उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

मतदान के बीच कहीं मतदाता ने ईवीएम पटक कर तोड़ी, कहीं EVM खराब भी हुईं, चुनाव बहिष्कार भी

0

नवीन समाचार, हरिद्वार, 19 अप्रैल 2024 (Voters broke EVM-got damaged-Election Boycotted)। हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में शुक्रवार को मतदान के दिन एक अजीब घटना सामने आयी। यहां एक मतदाता ने ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को ही नीचे पटक दिया। मतदाता जोर-जोर से चिल्लाते हुए ईवीएम मशीन का विरोध और बैलेट पेपर यानी मतदान पत्र से चुनाव कराए जाने की मांग करने लगा। पुलिस ने मशीन तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया है।

(Voters broke EVM-got damaged-Election Boycotted) हरिद्वार में मतदाता ने EVM जमीन पर पटक कर तोड़ी, बोला- बैलेट पेपर से कराओ  चुनाव, पुलिस ने हिरासत में लिया - Voter broke EVM machineप्राप्त जानकारी के अनुसार ज्वालापुर क्षेत्र के रहने वाला एक बुजुर्ग मतदाता मतदान करने के लिए ज्वालापुर इंटर कॉलेज स्थित बूथ संख्या 126 पर पहुंचा था। अपना नंबर आने के बाद वह बूथ के अंदर गया और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसने अंतिम चरण में वोट देने के लिये ईवीएम मशीन पर पहुंचकर वहां डेस्क पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला।

इससे मशीन टूट गई हालांकि मतदान कर्मियों ने उसे बाद में चालू कर दिया। ऐसे में बूथ पर अफरा तफरी मच गई। बाहर तैनात पुलिसकर्मी तुरंत आरोपित मतदाता को पकड़कर रेल चौकी ले गए। जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

13 जगहों पर चुनाव बहिष्कार (Voters broke EVM-got damaged-Election Boycotted)

उत्तराखंड में चकराता, उत्तरकाशी, पौड़ी व पिथौरागढ़ आदि के 13 स्थानों, खासकर दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव का बहिष्कार करने के समाचार भी आ रहे हैं। उधमसिंह नगर जनपद के दिनेशपुर और रुद्रपुर थाना क्षेत्र स्थित अर्जुनपुर और गूलरभोज हरिपुर जलासाय व कोपा लालसिंह सहित कई गावों के लोगों ने सड़क नहीं तो वोट नहीं नारे के साथ मतदान का बहिष्कार किया है। मसूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोटीदार कपलानी में करीब सात गांव के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में काफी लंबे समय से रोड निर्माण की मांग की जा रही है।

गदरपुर के हरिपुरा जलाशय के पार गदरपुर विधानसभा के गुलरभोज के निकटवर्ती कोपा बसंता में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. उनका कहना है कि उनके गांव स्वास्थ्य व सड़क मार्ग से महरूम हैं। थराली तहसील के देवराड़ा समेत भेटा वार्ड में नगर पंचायत से वार्ड को हटाने की मांग को लेकर चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं, हालांकि भेटा वार्ड में ईडीसी के माध्यम वोट की शुरुआत होने के साथ करीब 7 वोट से अधिक वोट पड़ चुके हैं।

अलबत्ता देवराडा बूथ पर आधे दिन तक भी एक भी वोट नहीं पड़ा है। वहीं देवाल के बलाण और पिनाउ में भी सड़क की मांग को लेकर ग्रामीण लोकसभा चुनाव के बहिष्कार पर अड़े हैं। पिथौरागढ़ विधानसभा के क्वीतड़, जमतड़ी और क्वारबन बूथ पर अब तक वोट नहीं पड़ा है। (Voters broke EVM-got damaged-Election Boycotted)

ईवीएम खराब (Voters broke EVM-got damaged-Election Boycotted)

उधर राइंका लामाचौड़ के बूथ संख्या 147 में ईवीएम खराब होने की घटना सामने आयी। इससे केंद्र में मतदाताओं की लंबी लाइन लग गयीं। नैनीताल जनपद में लालकुआं विधानसभा के 142, भीमताल के 157, नैनीताल के 165, हल्द्वानी के 183, कालाढुंगी के 217 व रामनगर के 146 यानी कुल 1010 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ। इनमें से मॉक वोटिंग के दौरान ईवीएम मशीनों की 5 बैलेट यूनिट, 5 कंट्रोल यूनिट और 7 वीवीपैट जबकि वास्तविक मतदान के दौरान तकनीकी या अन्य खराबियों के कारण बदले गये। (Voters broke EVM-got damaged-Election Boycotted)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Voters broke EVM-got damaged-Election Boycotted)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला