April 12, 2024

कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता आज हुये भाजपा में शामिल…

0
Harish Rawat

नवीन समाचार, हरिद्वार, 3 अप्रैल 2024 (Haridwar-6 big Congress leaders joined BJP today)। उत्तराखंड के हरिद्वार में आज कांग्रेस नेताओं का पतझड़ सा हो गया। यहां पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा अपने पुत्र वीरेंद्र रावत को टिकट दिलाये जाने से नाखुश हरीश रावत के ही करीबी लगभग आधा दर्जन नेताओं ने कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र देकर भाजपा का दामन थाम लिया है। यह सभी हरीश रावत पर परिवारवाद का आरोप लगा रहे हैं।

(Haridwar-6 big Congress leaders joined BJP today)इससे लगता है कि अब तक भाजपाइयों पर परिवारवाद को लेकर दोहरे चरित्र का आरोप लगा रहे हरीश रावत परिवारवाद के मुद्दे पर अपने साथियों को ही नहीं समझा पा रहे हैं। इसका मतलब यह भी है कि जनता में भी यह मुद्दा बहुत गहरे तक गया है और लोक सभा चुनाव में वीरेंद्र रावत को इसका नुकसान झेलना पड़ सकता है।

बुधवार तीन अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के करीबी माने जाने वाले 6 से ज्यादा नेता कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं। सभी नेताओं को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल करवाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। (Haridwar-6 big Congress leaders joined BJP today)

यह कांग्रेस नेता हुये भाजपा में शामिल (Haridwar-6 big Congress leaders joined BJP today)

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व राज्य मंत्री राजेश रस्तोगी, मुख्यमंत्री रहते हरीश रावत के ओएसडी रहे पुरुषोत्तम शर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी और कई विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की मुख्य धुरी रहे चेतन ज्योति आश्रम के स्वामी ऋषिश्वरानंद के साथ बड़ी संख्या में संत हैं। (Haridwar-6 big Congress leaders joined BJP today)

इस अवसर पर भाजपा का दामन थामने वाले पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि भाजपा की रीति नीति से प्रभावित होकर वह पार्टी में शामिल हुए हैं। वहीं प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी में शामिल होने वाले संतों और कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश ही नहीं पूरे देश में इस समय कांग्रेस में असंतोष है, जिसके बाद अब उत्तराखंड में भाजपा पांचों सीट जीतकर जीत की हैट्रिक लगाएगी। (Haridwar-6 big Congress leaders joined BJP today)

बता दें कि इन नेताओं का जाना कांग्रेस के साथ ही हरीश रावत के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, जिसका प्रभाव आगामी 19 अप्रैल को होने वाले मतदान पर पड़ेगा। यहां से भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मैदान में उतारा है। (Haridwar-6 big Congress leaders joined BJP today)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Haridwar-6 big Congress leaders joined BJP today)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला