उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

(Heart Attack) हैरान व दुःखी करने वाली घटना: सीमा के प्रहरियों को प्रणाम कविता पढ़ते-पढ़ते 61 सेकेंड में उड़ गये कवि महोदय के प्राण…

0

Heart Attack

Death just after wedding anniversary, Hotel men Maut,

Death just after wedding anniversary due to Heart Attack

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 29 जनवरी 2024। उत्तराखंड के पंतनगर से एक हैरान व दुःखी करने वाला वीडियो सामने आया है। यहां आयोजित पंतनगर काव्य महोत्सव के दौरान कविता पाठ करते हुए एक कवि महोदय को हृदयाघात (Heart Attack) हो गया और वह जमीन पर गिर पड़े। इस दौरान मात्र 61 सेकेंड के भीतर उनकी जान चली गयी। खास बात यह भी है कि कवि सीमा के प्रहरियों पर कविता पढ़ रहे थे और अपने आखिरी शब्दों में वह सीमा के प्रहरियों को प्रणाम करने की बात कर रहे थे।

Heart Attackप्राप्त जानकारी के अनुसार पंतनगर विवि परिसर के कृषि महाविद्यालय स्थित डॉ. बीबी सिंह सभागार में रविवार को पंतनगर काव्य महोत्सव एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यहां पंतनगर निवासी 68 वर्षीय कवि सुभाष चतुर्वेदी कविता पाठ कर रहे थे। उनकी कविता की पंक्तियां थीं-समय सीमा है, और समय सीमा में ही सनातन का करना है गुणगान। मंच सजा है, अवसर न छोड़ूंगा। लक्ष्य एक है, हम सब एक हैं.. यह रिश्ता न तोड़ूंगा। सीमा के प्रहरियों को करना है प्रणाम। देखें वीडिओ :

यह कहते-कहते वह अचानक गिर पड़े। मंच पर मौजूद लोग उन्हें थामने दौड़े। उन्हें आयोजकों ने तत्काल विवि के चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से उनको जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि कविता पाठ के दौरान ही मंच पर उनको दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ गया, जिससे उनकी असामयिक मृत्यु हो गयी।

इसके बाद परिजन उन्हें उनके पैतृक आवास लंका किला मथुरा (यूपी) लेकर चले गए। वह अपने पीछे एक बेटा और एक बेटी सहित भरापूरा परिवार छोड़ गए हैं। बचपन से ही धार्मिक प्रवृत्ति के सुभाष चतुर्वेदी को 1974 में पंतनगर विवि में सहायक लेखाकार के पद पर नियुक्ति मिली थी।

वर्ष 2014 में उन्होंने विवि से सेवानिवृत्त होकर जवाहर नगर में आवास बना लिया था और विवि परिसर में स्टेट बैंक के पीछे बेटे की कैंटीन के संचालन में हाथ बंटाते थे। उनको कविता पाठ का बेहद शौक था, जिसके चलते वह विवि परिसर सहित आसपास के कवि सम्मेलनों में भाग लिया करते थे।

बताया गया है कि वह राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान जेल भी गए थे और हाल ही में अयोध्या के श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन उन्होंने झा कालोनी स्थित मंदिर में लड्डू बंटवाए थे और भंडारे का आयोजन भी किया था।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

यह भी पढ़ें : (Heart Attack) 36 वर्षीय उत्तराखंड निवासी युवक क्रिकेट की पिच पर रन लेने दौड़ रहे थे, तभी गिरे, हुये बेहोश और हो गयी मौत… हुआ था कोरोना….

नवीन समाचार, नई दिल्ली, 10 जनवरी 2024 (Heart Attack)। नोएडा में क्रिकेट खेलते समय उत्तराखंड के मूल निवासी एक इंजीनियर की मौत हो गई। विकास नेगी नाम के इंजीनियर क्रिकेट मैच के दौरान रन लेने के लिए दौड़ रहे थे। इसी दौरान वह पिच पर गिर पड़े और बेहोश हो गये। 36 साल के विकास नेगी को साथी अस्पताल ले गए तो चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नोएडा इंजीनियर मौतप्राप्त जानकारी के अनुसार नोएडा के थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्रांतर्गत नोएडा के सेक्टर-135 में स्थित क्रिकेट मैदान पर स्टेडियम में क्रिकेट मैच चल रहा था। इस दौरान बल्लेबाजी कर रहे विकास नेगी रन लेने के लिए भागे। रन लेते समय क्रिकेट खेल रहा विकास नेगी अचानक बेहोश होकर गिर पड़े। साथ में मैच खेल रहे खिलाड़ी उसे इलाज के लिए तत्काल जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल के चिकित्सकों ने जांच के बाद विकास को मृत घोषित कर दिया।

इस दुःखद घटना के बाद कोतवाली एक्सप्रेस-वे पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच जारी है। मैच खेल रहे साथी खिलाड़ियों ने बताया कि इंजीनियर विकास की मौत हृदयाघात (Heart Attack) की वजह से हुई है। बताया गया है कि मूल रूप से उत्तराखंड निवासी विकास नेगी अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते थे और नोएडा की एक कंपनी में इंजीनियर थे।

थाना प्रभारी सरिता मलिक ने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। क्रिकेट खेलते समय विकास की अचानक मौत से उसके परिवार वाले और साथी भी हैरान हैं। उनके घरवालों ने बताया कि पूर्व में विकास को कोरोना हुआ था। कोरोना से उबरने के बाद वह कमजोर हो गये थे। इंजीनियर के घरवालों की ओर से तहरीर नहीं दी गई है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल: सोते हुये (Heart Attack) हो गयी 1 पर्यटक की मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 दिसंबर 2023 (Heart Attack)। कोलकाता से आए एक पर्यटक की नगर के एक होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। चिकित्सक ने प्रथमदृष्टया मौत का कारण हृदयाघात होना बताया है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Death just after wedding anniversary, Hotel men Maut, (Heart Attack) प्राप्त जानकारी के अनुसार कलकत्ता निवासी 81 वर्षीय शिशिर कुमार मुखर्जी परिवार के साथ नैनीताल घूमने आए थे। बुधवार सुबह परिजन जब उन्हें जगाने लगे तो उन्हें होश नहीं आया। जिस पर होटल कर्मियों की मदद से उन्हें बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। साथ ही बताया कि प्रथमदृष्टया मौत का कारण हृदयाघात होना प्रतीत हो रहा है। परंतु मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Heart Attack) : होटल के बरामदे में अचानक गिरे और हो गई मौत… 

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 जून 2023 (Heart Attack) । दिल्ली से परिवार के साथ भीमताल घूमने आए एक पर्यटक की संदिग्ध स्थितियों में मौत हो गई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। फिलहाल, मौत की वजह प्रथमदृष्टया हार्ट अटैक बताई जा रही है। पर्यटक की मौत इलाज के दौरान सुशीला तिवारी अस्पताल में हुई।

(Heart Attack) पुलिस के मुताबिक गोरख पार्क नवदुर्गा मंदिर नई दिल्ली निवासी 40 वर्षीय रोहित कंसल अपनी पत्नी बबली कंसल और दो बच्चों के साथ भीमताल घूमने आए थे। वे एक होटल में ठहरे हुए थे। रात करीब 12 बजे रोहित को टीवी देखते अचानक घबराहट होने लगी। जिसके बाद वे होटल के बरामदे में आते ही बेहोश होकर गिर पड़े।

(Heart Attack) उनकी पत्नी ने इसकी सूचना होटल कर्मचारियों को दी, जिसके बाद होटल कर्मचारी उन्हें भीमताल स्थित सरकारी हॉस्पिटल ले गए। जहां से डॉक्टरों ने उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

(Heart Attack) भीमताल थाना प्रभारी विमल कुमार मिश्रा ने बताया पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। फिलहाल पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि नैनीताल और भीमताल में अक्सर पर्यटकों के हृदय गति रुकने से मौत की सूचना आती रहती है।

(Heart Attack) डॉक्टरों का कहना है कि लोगों को समय-समय पर अपनी जांच करानी चाहिए। जिससे बीमारी का पहले पता चल सके। डॉक्टरों का कहना है कि अब हृदय गति की बीमारी को कम उम्र के लोगों को भी अपनी चपेट में ले रही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग