April 24, 2024

(Shok Samachar) लोकतंत्र के सेनानी, भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व जिलाध्यक्ष भुवन चंद्र हरबोला नहीं रहे…

0

Shok Samachar

Shok Suchana, Shok Samachar

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 दिसंबर 2023 (Shok Samachar)। भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व 2009 से 2012 तक नैनीताल जनपद के जिलाध्यक्ष तथा आपातकाल के दौरान जेल में रहे ‘लोकतंत्र सेनानी’ भुवन चंद्र हरबोला का सोमवार सुबह असामयिक निधन हो गया। बताया गया है कि 82 वर्षीय हरबोला सुबह अचेत अवस्था में मिले, इस पर परिजनों ने उनकी जांच के लिये चिकित्सक को बुलाया, लेकिन चिकित्सक का कहना था कि करीब 4 घंटे पहले यानी सुबह 4 बजे के करीब उनका हृदयाघात से देहावसान हो गया।

उनके पुत्र मानवेंद्र हरबोला ने बताया कि अपराह्न डेढ़ बजे उनकी अंतिम यात्रा चित्रशिला घाट रानीबाग के लिये रवाना होगी। उनके देहावसान पर क्षेत्रीय सासंद एवं केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने अपनी शोक संवेदना तथा शीघ्र उनके आवास पर आकर उन्हें श्रद्धांजलि तथा परिवार को सांत्वना देने की बात कही है।

स्वर्गीय हरबोला आपातकाल के दौरान आरएसएस के स्वयं सेवक थे और सरकार के विरोध व लोकतंत्र के समर्थन में काफी सक्रिय रहे थे। हरबोला को 16 नवंबर 1975 को किराये के घर में सोते हुए हल्की पूछताछ के नाम पर मल्लीताल कोतवाली के गब्बर सिंह कहे जाने वाले तत्कालीन थाना प्रभारी ने गिरफ्तार किया था।

उन्हें एक रात मल्लीताल और एक रात तल्लीताल थाने में रखा गया और 18 नवंबर को हल्द्वानी जेल भेजा गया। संघ के बड़े अधिकारियों ने उन्हें जल्दी जमानत ले लेने की सलाह दी, ताकि वे संघ की शाखाएं लगाने जैसी अपनी गतिविधियों को जारी रख सकें। इसलिए वह करीब एक सप्ताह जेल में रहकर जमानत पर बाहर आ गये। लेकिन न्यायालय में मुकदमा 21 मार्च 1977 को जनता पार्टी की सरकार आने तक चलता रहा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : Shok Samachar : सूचना विभाग के लिपिक प्रकाश पांडे को मातृ शोक

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 दिसंबर 2023 (Shok Samachar)। जिला सूचना कार्यालय नैनीताल में लिपिक के पद पर कार्यरत प्रकाश पांडे की माता एवं ‘समाचार यूके’ समाचार वेबसाइट की सास पुष्पा पांडे का गुरुवार को 65 वर्ष की आयु में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्होंने गुरुवार सुबह स्टाफ हाउस स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

सूचना विभाग के लिपिक प्रकाश पांडे को मातृ शोक - हिन्दुस्थान समाचारइसके बाद दोपहर बाद उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए रानीबाग स्थित चित्राशिला घाट ले जाया गया जहां उनके पुत्र प्रकाश पांडे ने चिता को मुखाग्नि दी। पुष्पा अपने पीछे तीन पुत्रियों-सुनीता जोशी, मीरा जोशी व जया पंत सहित पुत्र प्रकाश पांडे एवं उनके परिवारों को रोता बिलखता छोड़ गई है।

उनके निधन पर जिला प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की नगर और जिला इकाई ने उनके आवास पर जाकर एवं अंतिम यात्रा व अंतिम संस्कार में शामिल होकर शोक संवेदना प्रकट की एवं शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Shok Samachar : हल्द्वानी के प्रमुख उद्योगपति-राजनीतिक पाल परिवार को 1 माह के भीतर दूसरा झटका, एक और भाई का निधन..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 नवंबर 2023 (Shok Samachar)। हल्द्वानी में अस्पताल, खनन, हाउसिंग से लेकर राजनीति तक में प्रमुख स्थान रखने वाले पाल परिवार को नवंबर माह में (Shok Samachar) दूसरा बड़ा झटका लगा है। शहर के प्रमुख उद्योगपति और बरेली रोड स्थित पाल स्टोन क्रेशर व पाल एलॉय के मालिक महेश पाल का शुक्रवार को लगभग 70 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है।

Shok Samachar दुःखद: पाल स्टोन क्रेशर के स्वामी महेश पाल का निधन – Haldwani Express News
महेश पाल

(Shok Samachar) उल्लेखनीय है कि इससे पहले उनके बड़े भाई, शहर के बड़े निजी अस्पताल बृजलाल हॉस्पिटल के चेयरमैन रमेश पाल का इसी माह 5 नवंबर को 74 वर्ष की उम्र में अचानक (Shok Samachar) हृदयाघात से निधन हो गया था। गौरतलब है कि पाल बंधु 7 भाई हैं। इनमें से एक नारायण पाल कांग्रेस पार्टी के जबकि मोहन पाल भाजपा नेता हैं।

Shok Samachar Chairman Ramesh Pal:बृजलाल हॉस्पिटल के चेयरमैन रमेश पाल का निधन, कई संगठनों  ने दी श्रद्धांजलि - Brijlal Hospital Chairman Ramesh Pal Passes Away In  Haldwani - Amar Ujala Hindi News Live
रमेश पाल

(Shok Samachar) बताया गया है कि महेश पाल पिछले 5-6 सालों से कैंसर से पीड़ित थे। आज शुक्रवार सुबह दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उनका उपचार के दौरान निधन हो गया।

बताया गया है कि हल्द्वानी के बृज बिहार निवासी महेश पाल का जन्म 8 अगस्त 1956 को हल्द्वानी शहर में हुआ था, वह पाल परिवार के सात भाइयों में तीसरे नंबर के भाई थे। वह अपने पीछे तीन बेटों और पत्नी को छोड़कर गये हैं। उनके निधन की खबर सुनते ही पाल ग्रुप सहित शहर के व्यवसायियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

(Shok Samachar) पाल कॉलेज के सीईओ निर्भय पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह उनके ताऊ महेश पाल का दिल्ली के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया है। आज शुक्रवार शाम तक उनका पार्थिव शरीर हल्द्वानी पहुंच जायेगा। कल शनिवार सुबह 9 बजे राजपुरा श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Shok Samachar : 2 व्यवसायियों की असामयिक मौत से व्यापार जगत में शोक की लहर, एक के माता-पिता व भाई का भी हाल में हुआ था देहांत

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 4 नवंबर 2023। हल्द्वानी एवं लालकुआं के 1-1 व्यवसायियों के असामयिक निधन के समाचार (Shok Samachar) से व्यापार जगत में शोक की लहर है। इनमें से एक के माता-पिता व भाई का कोरोना काल के दौरान देहांत हुआ था। इससे उनके परिवार में भी सदमे जैसी स्थिति है।

Shok Samachar(Shok Samachar) प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी की प्रसिद्ध मटर गली में रेडीमेड की दुकान चलाने वाले युवा व्यवसायी पंकज गुप्ता बरेली रोड क्षेत्र में रहते थे। वह बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे। स्वर्गीय बेहद मिलनसार स्वभाव के थे, और हर वक्त दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते थे

Shok Samachar(Shok Samachar) उधर लालकुआं नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी राजेंद्र भट्ट (राजू) का बीमारी के कारण चलते दिल्ली के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। वह 48 वर्ष के थे।

(Shok Samachar) दो वर्ष पूर्व 2021 में कोरोना काल के दौरान उनके पिता मथुरा दत्त भट्ट, मां एवं बड़े भाई महेश भट्ट का कोरोना के प्रकोप से निधन हो गया था। अब राजू भट्ट के आकस्मिक निधन से जहां परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, वहीं पूरे क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है। राजू अपने पीछे दो पुत्र और पत्नी समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

यह भी पढ़ें : Shok Samachar : उत्तराखंड के एक और विधायक का निधन, फिर होगा उपचुनाव…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 30 अक्टूबर 2023 (Shok Samachar)। हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट से बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी का सोमवार सुबह नोएडा के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले तीन दिनों से यहां वेंटिलेटर पर थे। अंसारी के निधन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी दुःख जताया है। उनके निधन पर समर्थकों में भाी शोक (Shok Samachar) की लहर है। बड़ी संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंचे हैं।

(Shok Samachar) उल्लेखनीय है कि गत दिनों बागेश्वर के विधायक व काबीना मंत्री चंदन राम दास के निधन के बाद उप चुनाव कराना पड़ा था। हाल ही में हुये उपचुनाव में स्वर्गीय दास की धर्मपत्नी पार्वती दास चुनाव जीती थी। अब स्वर्गीय अंसारी के निधन से एक बार फिर राज्य में एक और उपचुनाव होना तय हो गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुःखद समाचार Shok Samachar : हर समय अस्पताल में लोगों की मदद करने वाले राज्य आंदोलनकारी व प्रमुख समाजसेवी कुंदन नेगी का असामयिक निधन

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अक्टूबर 2023 (Shok Samachar)। नगर के प्रमुख राज्य आंदोलनकारी तथा विभिन्न धार्मिक, सामाजिक व राजनीतिक दलों से जुड़े प्रमुख समाजसेवी कुंदन नेगी का सोमवार को असामयिक निधन हो गया।

(Shok Samachar) नगर के मल्लीताल कोरोनेशन आउट हाउस में रहने वाले स्वर्गीय नेगी 1988-89 के दौर से नगर की ब्लड डोनर्स एसोसिएशन से जुड़े थे और वर्तमान में एसोसिएशन के सचिव थे। वह 1990 में राज्य आंदोलन के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश की सुदूर मिर्जापुर जेल में भी रहे थे।

Kundan Negi Shok Samachar(Shok Samachar) प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब 65 वर्षीय कुंदन नेगी विश्व हिंदू परिषद, भारतीय जनता पार्टी एवं नगर की प्रमुख धार्मिक-सांस्कृतिक संस्था श्रीराम सेवक सभा से भी जुड़े थे। अभी हाल में वह नगर में आयोजित हुये 121वें नंदा देवी महोत्सव में हमेशा की तरह माता नंदा-सुनंदा की मूर्तियों के निर्माण में स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतों के बावजूद प्रमुखता से शामिल रहे थे।

(Shok Samachar) उनकी पहचान नगर के बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में हर समय रोगियों को रक्तकोष से रक्त उपलब्ध कराने तथा चिकित्सालय में अन्य सहायता पहुंचाने के लिये हर समय उपलब्ध रहने के लिये भी थी। जीवन के आखिरी समय तक वह इस सामाजिक कार्य में सक्रिय थे। इसके बावजूद उन्हें कई स्वास्थ्य संबंधी शिकायतें होने और इस तरह अचानक असामयिक निधन होने से हर कोई स्तब्ध है।

(Shok Samachar) बताया गया है कि बीती रात्रि स्वास्थ्य खराब होने पर उन्हें पहले हल्द्वानी और फिर दिल्ली ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट में किया जायेगा। वह अपने पीछे पत्नी, पुत्र व भाइयों के परिवार को शोकग्रस्त (Shok Samachar) छोड़ गये हैं।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुःखद समाचार Shok Samachar : उत्तराखंड हाईकोर्ट में एक मामले की पैरवी करने के बाद कैंटीन में चाय पी रहे एक अधिवक्ता अचानक गिरे और हो गई मौत (Shok Samachar)

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 अगस्त 2023 (Shok Samachar)। उत्तराखंड उच्च न्यायालय में गुरुवार को अचानक एक अधिवक्ता की बैठे-बैठे मौत (Shok Samachar) हो गई। बताया जा रहा है कि लगभग 55 वर्षीय अधिवक्ता बीबी शर्मा (बृजभूषण शर्मा) दोपहर में करीब एक बजे वह उच्च न्यायालय में एक मामले की पैरवी करने के बाद उच्च न्यायालय की कैंटीन में चाय पी रहे थे। तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा और वह बेहोश होकर गिर गए।

Adv. Brij Bhushan Sharma in Rajpur Road,Dehradun - Best Lawyers For Bail  Matter in Dehradun - Justdial(Shok Samachar) इस पर उच्च न्यायालय स्थित चिकित्सालय के चिकित्सकों व चिकित्सा कर्मियों ने उन्हें सीपीआर दिया, जिससे वह होश में आ गए थे। इसके बाद उन्हें उच्च न्यायालय की एंबुलेंस से तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

(Shok Samachar) बताया गया है कि मूल रूप से सहारनपुर उत्तर प्रदेश निवासी शर्मा उत्तराखंड उच्च न्यायालय बनने के बाद से ही यहां प्रैक्टिस करते थे और सात नंबर क्षेत्र में रहते थे। इधर कुछ माह पूर्व भी हृदयाघात होने के बाद से पॉपुलर कंपाउंड क्षेत्र में रह रहे थे। उनके असामयिक निधन से उच्च न्यायालय परिसर एवं अधिवक्ता जगत में शोक (Shok Samachar) छा गया है। बताया गया है कि उनके परिवार में पत्नी व दो बेटे हैं जो देहरादून में रहते हैं।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें Shok Samachar : नैनीताल के प्रतिष्ठित होटल व्यवसायी अतुल साह का निधन

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 अगस्त 2023 (Shok Samachar)। नगर के चिड़ियाघर रोड स्थित प्रशांत होटल के स्वामी, प्रतिष्ठित होटल व्यवसायी एवं अनेक संगठनों से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता अतुल साह का मंगलवार सुबह तड़के असामयिक निधन हो गया।

(Shok Samachar) आज के ही दिन ठीक दो माह बाद यानी 15 अक्टूबर को वह 66 वर्ष के होते। वह नगर के माता नयना देवी मंदिर की प्रबंधकारिणी अमर उदय ट्रस्ट की सलाहकार समिति के सदस्य भी थे, तथा रोटरी क्लब सहित कई अन्य सामाजिक संगठनों से जुड़े थे।

Atul Sah Shok Samachar(Shok Samachar) बताया गया है कि मंगलवार सुबह तड़के करीब चार-साढ़े चार बजे उन्हें सीने में दर्द के साथ अचानक हृदयाघात हुआ। इस पर उनके परिजन उन्हें बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाये, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत (Shok Samachar) घोषित कर दिया। अतुल अपने पीछे अपनी 90 वर्षीय माता महेश्वरी देवी, पत्नी भारती साह, पुत्र दुश्यंत व पुत्री शिवांगी आदि को शोक (Shok Samachar) संतप्त छोड़ गए हैं।

(Shok Samachar) उनके इकलौते पुत्र दुश्यंत दिल्ली में नौकरी करते हैं, वह पहुंचने वाले हैं, जबकि पुत्र बैंकौक में एनीमेशन के क्षेत्र में कार्यरत है और कोराना काल के बाद से ‘वर्क फ्रॉम होम’ कर रही हैं।

(Shok Samachar) स्वर्गीय अतुल इकलौते भाई थे, जबकि उनकी दो बहनें मुंबई में एक फ्रांस में हैं। मुंबई वाली बहनों के इंतजार में उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार अंतिम यात्रा बुधवार सुबह 9 बजे प्रशांत होटल स्थित उनके आवास से प्रारंभ होगी।

(Shok Samachar) उनके सामाजिक व्यवहार के कारण उनके निधन का समाचार सुनते ही लोग उनके आवास पर उमड़ पड़े। विधायक सरिता आर्य, पूर्व दायित्वधारी शांति मेहरा, पद्मश्री अनूप साह, राजीव लोचन साह, डॉ. शेखर पाठक, विनोद पांडे, अरुण रौतेला, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, व्यापार मंडल मल्लीताल के महामंत्री त्रिभुवन फर्त्याल, मोहित साह, चंदन जोशी तथा नगर के पत्रकारों सहित अनेक लोग उनके आवास पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें Shok Samachar : बुझ गया उत्तराखंड की लोक गायकी का एक सितारा ‘प्रकाश’

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अगस्त 2023 (Shok Samachar)। उत्तराखंड में बुधवार को हुई भारी बारिश के दौरान प्रदेश के उभरते लोक गायक प्रकाश चंद फुलारा की दुःखद मौत (Shok Samachar) हो गई। बताया गया है कि वह बुधवार तड़के तीन बजे एक दुर्घटना का शिकार हो गए।

Shok Samachar(Shok Samachar) बताया जा रहा है कि प्रकाश अपने कुछ साथियों के साथ दिल्ली से द्वाराहाट पूजा में शामिल होने जा रहे थे, तभी बीच रास्ते में रामनगर के पास उनकी टाटा सूमो उफनते बरसाती नाले में बह गई। इस हादसे में प्रकाश गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

nainital, Shok Samachar(Shok Samachar) प्राप्त जानकारी के अनुसार टाटा सूमो सवार सभी लोग दिल्ली से द्वाराहाट के गांव गनौली पूजा (बैसी) में शामिल होने जा रहे थे। तभी बीच रास्ते में बुधवार दो अगस्त को तड़के करीब तीन बजे रामनगर में ढिकुली के समीप एक उफनते बरसाती नाले में टाटा सूमो फंस गई। टाटा सूमो में फंसे आठों लोगों ने गाड़ी से बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन पानी का बहाव तेज होने व अंधेरा होने के कारण वह सुरक्षित बाहर नहीं निकल सके।

(Shok Samachar) मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान चलाते हुए वाहन में सवार लोगों को नाले से बाहर निकालकर गम्भीर घायल सभी लोगों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया। जहां वाहन मे सवार प्रकाश फुलारा निवासी द्वाराहाट की हालत गंभीर (Shok Samachar) होने के बाद प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया।

(Shok Samachar) बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रकाश ने हल्द्वानी के सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। अन्य तीन घायलों की हालत ठीक बताई जा रही है। लोकगायक फुलारा की मौत (Shok Samachar) से कुमाऊ में शोक (Shok Samachar) की लहर है।

(Shok Samachar) ग्राम बिठोली, द्राराहाट, जिला अल्मोड़ा के मूल निवासी प्रकाश मधुर और दिलकश आवाज के धनी प्रकाश फुलारा एक पहाड़ी गायक और गीतकार थे। उन्हें कुमाऊंनी, गढ़वाली, जौनसारी, हिमाचली, बिहारी, भोजपुरी और हरियाणवी रागनी के गायन में महारत हासिल थी।

(Shok Samachar) पिता कृष्णानंद फुलारा के घर जन्मे प्रकाश फुलारा गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। बचपन से ही सुराईखेत इंटर कालेज और सामाजिक कार्यों में पढ़ाई के दौरान से सामाजिक व गीत-संगीत तथा रामलीला के मंचों अपनी गायकी के साथ अपने अभिनय से लोगो का मन मोहा।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी: होली पर दो सगे भाइयों की मौत (Shok Samachar) से परिवार पर टूटा दुःख का पहाड़, एक की मौत-दूसरे की मौत (Shok Samachar) के सदमे में हुई…

Jhansi News: यूपी के झांसी में बांध में डूबने से दो भाइयों की मौत, 18 घंटे  बाद म‍िले दोनों के शव - Two brothers died due to drowning in a dam inनवीन समाचार, हल्द्वानी, 9 मार्च 2023। होली पर जहां हर कोई एक दूसरे को होली के शुभ होने की बधाई व शुभकामनाएं दे रहा था, वहीं कुछ लोग ऐसे भी रहे, जिनके लिए होली का दिन कभी भी भुलाए न भूल सकने वाला दुःख लेकर आया।

(Shok Samachar) ऐसी ही एक दुःखद घटना शहर के राजेंद्र नगर क्षेत्र में हुई। यहां दो सगे भाइयों की मौत (Shok Samachar) से परिवार पर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा और होली की खुशियां मातम में बदल गई। यह भी पढ़ें : होली पर मस्ती-नशे से कोहराम ! अलग-अलग दुर्घटनाओं में 22 वर्षीय युवती सहित दो की मौत (Shok Samachar) , 5 घायल…

(Shok Samachar) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के राजेंद्र नगर में रिक्शा चलाने वाले अनिल सक्सेना नाम का युवक फंदे पर लटका हुआ मिला। परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, और प्रथमदृष्टया मृत्यु का कारण घरेलू कलह में आत्महत्या करने को मृत्यु को कारण बताया।

यह भी पढ़ें : कैंसर पीड़ित की हुई मौत (Shok Samachar) , लेकिन अंतिम स्नान कराते समय उठ खड़ा हुआ मृतक, पूछने लगा यह क्या कर रहे हो….

वहीं, उधर भाई के मौत (Shok Samachar) की खबर जब फरीदपुर उत्तर प्रदेश में रहने वाले बड़े भाई को अनूप सक्सेना को मिली तो वह तत्काल वहां से हल्द्वानी के लिए चल पड़े, लेकिन इस दौरान ही उनकी भी मौत हो गई।

(Shok Samachar) बताया जा रहा है कि अनूप को अपने भाई अमित की मौत का ऐसा गहरा सदमा लगा कि उनकी हृदयाघात से हो गई। इस प्रकार दो सगे भाइयों की मौत से परिवार पर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भवाली में जन्मे, नैनीताल में पढ़े साहित्यकार-चित्रकार सईद शेख का फिनलेंड में निधन, शोक सभा आयोजित..

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 फरवरी 2023। कुमाऊँ विश्वविद्यालय की रामगढ़ स्थित महादेवी वर्मा सृजन पीठ में फिनलैंड के तुर्कू शहर में रह रहे नैनीताल जनपद के भवाली निवासी जाने-माने साहित्यकार और चित्रकार सईद शेख के निधन पर शोकसभा का आयोजन किया गया। पीठ के निदेशक प्रो. शिरीष कुमार मौर्य ने बताया कि 15 अगस्त 1941 को भवाली में जन्मे सईद शेख 1977 से ही तुर्कू में रह रहे थे।

यह भी पढ़ें : अधिवक्ता न्यायालय में जिरह करते-करते अचानक गिर पड़े और हो गई मौत (Shok Samachar) … हर कोई स्तब्ध

उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई भवाली और आगे की पढ़ाई नैनीताल के डीएसबी कालेज से हुई। अपनी मातृभाषा हिंदी के साथ उर्दू व अंग्रेजी पर भी उनकी अच्छी पकड़ थी। उन्होंने तुर्कू युनिवर्सिटी से फिनिश भाषा की पढ़ाई की और महान फिनिश लेखक आलेक्सिस किवी के उपन्यास ‘सेवन ब्रदर्स’ सहित कई फिनिश कवियों व लेखकों की रचनाओं का हिंदी में अनुवाद करने का महत्वपूर्ण काम किया।

(Shok Samachar) उन्होंने 1970 तक दिल्ली में सोवियत सूचना विभाग में फ्रीलांस अनुवादक के तौर पर काम किया। उनके कई अनुवाद हिंदी पत्रिका ‘तनाव’ में प्रकाशित हुए। यह भी पढ़ें : नैनीताल में अब हैलीकॉप्टर से आ सकेंगे लोग, 4-5 हैलीकॉप्टरों के खड़े होने की सुविधा युक्त हैलीपोर्ट बनाने के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू

कवि व अनुवादक के साथ-साथ वह बहुत बडे चित्रकार भी थे। साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ कवि वीरेन डंगवाल के वर्ष 2002 में प्रकाशित कविता संग्रह ‘दुष्चक्र में सृष्टा’ के मुखपृष्ठ पर तथा ‘पहल’ व ‘आधारशिला’ पत्रिकाओं के कई अंकों के मुख पृष्ठों पर उनके बनाए चित्र प्रकाशित हुए। शोकसभा मे शोध अधिकारी मोहन सिंह रावत, पृथ्वीराज सिंह दरम्वाल, बहादुर सिंह कुँवर व नैन सिंह बर्गली आदि लोग उपस्थित रहे।

(डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुःखद ब्रेकिंग (Shok Samachar) : नैनीताल नगर पालिका सभासद राजू टांक का निधन (Shok Samachar)

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जनवरी 2023। नगर में चार दिन के भीतर फिर एक और दुःखद समाचार आया है। नैनीताल नगर पालिका के आवागढ़ वार्ड के मात्र 32 वर्षीय सभासद राजू टांक का सोमवार अपराह्न अब से कुछ देर पहले करीब 5 बजे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में हृदयाघात से निधन हो गया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: सुबह तड़के बड़ी दुर्घटना, 100 मीटर गहराई में गिरी पिकअप, लिफ्ट लेकर चढ़े युवक की मौत (Shok Samachar)

राजू का करीब डेढ़ वर्ष पूर्व ही विवाह हुआ था, और करीब 5-6 माह का बेटा है। बताया गया है कि उन्हें सीने में दर्द की शिकायत पर बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। यह भी पढ़ें : साधु के वेश में चरस की तस्करी करते दो गिरफ्तार

स्वर्गीय राजू का उपचार करने वाले जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल ने बताया कि वह करीब 4 बजकर 35 मिनट पर पास ही स्थित घर से स्वयं पैदल चलकर चिकित्सालय आए थे।

(Shok Samachar) उनके चचेरे भाइयों ने चिकित्सकों को बताया कि उन्हें दिन में करीब 12 बजे से सीने में हल्का सहन करने योग्य दर्द हो रहा था व सांस लेने में समस्या आ रही थी। लेकिन वह इसे सहन करते रहे। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड पुलिस की कोच से पहले से शादीशुदा व दो बच्चों के पिता द्वारा शादी का झांसा देकर दुष्कर्म-उत्पीड़न…

चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार देने के बाद वह एक बार फिर अपने पैरों पर चलने लगे थे। तभी उन्हें चक्कर आया और वह गिर पड़े। इस पर उन्हें सीपीआर दी गई और ईसीजी कराया गया। जिसमें उन्हें हृदय के वाल्व के पास बड़ा हृदयाघात होने की पुष्टि हुई।

(Shok Samachar) इस पर उन्हें पुनः सीपीआर व बिजली का झटका दिया गया, लेकिन उनके शरीर पर इसका कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा और उन्हें करीब 5 बजे यानी चिकित्सालय पहुंचने के करीब 25 मिनट के भीतर ही दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : भीड़ ने युवक को धुना, पुलिस मौके पर पहुंची तो मामला निकला कुछ और, युवक के खिलाफ ही मामला दर्ज…

डॉ. दुग्ताल ने कहा कि कभी भी सांस लेने में समस्या आने या सीने के साथ ही दांत व गर्दन में दर्द होने को भी गंभीरता से लें और तत्काल चिकित्सालय पहुंचे, तो हृदयाघात होने पर भी बचा जा सकता है। विदित हो कि गत 27 जनवरी को नगर के एक अन्य युवा दीपक बिष्ट का भी मात्र 42 वर्ष की आयु में हृदयाघात से ही असामयिक निधन हो गया था। यह भी पढ़ें : नैनीताल: गेस्ट हाउस मालिक के खिलाफ एनसीआर दर्ज

सभासद राजू टांक के आकस्मिक निधन पर क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, विधायक सरिता आर्य, भाजपा नगर अध्यक्ष आनंद बिष्ट सहित भाजपा के सदस्यों ने दुख्ःा व्यक्त किया है, तथा शोक (Shok Samachar) संतप्त परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति देने हेतु ईश्वर से प्रार्थना की है। स्वर्गीय टांक के आवास पर नगर पालिका के सभासदों एवं क्षेत्रीय लोगों का जमावड़ा लग गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज निकलेगी दीपक की अंतिम यात्रा…

नवीन समाचार, नैनीताल, 27 जनवरी 2023। नगर के सबको हंसाने वाले में दीपू भाई के रूप में विख्यात बहुमुखी-विलक्षण प्रतिभा के धनी दीपक बिष्ट की अंतिम यात्रा शुक्रवार सुबह 11 बजे उनके स्टोनले कंपाउंड स्थित आवास से निकलेगी। विदित हो कि गुरुवार को उनका असामयिक निधन हो गया था। उनके अचानक इस तरह असामयिक निधन के समाचार से हर कोई स्तब्ध रह गया।

(Shok Samachar) बताया गया है कि उनके एक भाई गुड़गांव में रहते हैं। उन्हें देर से सूचना दी जा सकी। उनके अभी थोड़ी देर बाद नैनीताल पहुंचने की संभावना है। उनके आने के बाद उनकी अंतिम यात्रा पाइंस स्थित श्मशान घाट के लिए निकलेगी। यह भी पढ़ें : विधायक को गाजर मूली की तरह काटकर जान से मारने की धमकी

Deepak bisht speaks around 150 different voices of artists nainital localuk  – News18 हिंदी(Shok Samachar) बताया गया है कि दीपू गुरुवार की सुबह नगर में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम शूट करने के बाद स्टोनले कम्पाउंड स्थित आवास पर लौटे और पत्नी को सीने में दर्द होने की शिकायत की। इस पर उन्हें परिजन ताल चैनल के संचालक मारुति नंदन साह की मदद से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले गये, जहां उन्हें हृदयाघात बताया गया।

(Shok Samachar) उन्हें बचाने की पुरजोर कोशिश की गई, किंतु अपराह्न करीब तीन बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। करीब 42 वर्षीय दीपू विवाहित थे, अलबत्ता उनकी कोई संतान नहीं है। उनके निधन से नगर में उनके चाहने वाले हतप्रभ-स्तब्ध रह गए, और उनमें शोक छा गया। यह भी पढ़ें : कांग्रेस से भाजपा में आए विधायक की बहु को 11 करोड़ रुपए वसूली का नोटिस

(Shok Samachar) उल्लेखनीय है कि दीपू ताल चैनल और उससे पहले इंजॉय म्यूजिक चैनल के माध्यम से एक टीवी पत्रकार के रूप में भी नगर में हर छोटी-बड़ी घटना की कवरेज करने में सक्रिय रहे। मृत्यु से कुछ देर पूर्व भी वह गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को कवर कर रहे थे। एक मिमिक्री कलाकार के रूप में वह दर्जनों कलाकारों की आवाज निकालने के माहिर थे।

(Shok Samachar) कई तरह के नृत्यों का भी वह प्रदर्शन करते थे। उनकी अंग्रेजों के इतिहास में काफी दिलचस्पी थी। हर वर्ष 18 नवंबर को नैनीताल का बर्थडे मनाने और इसकी शुरुआत करने का श्रेय भी उन्हें ही जाता है। यह भी पढ़ें : सरकार की बड़ी कार्रवाई: कांग्रेस विधायक की पत्नी को पद से हटाया…

(Shok Samachar) उन्होंने नैनीताल नगर में पीटर बैरन से पहले जीडब्लू ट्रेल के आने, नगर में अंग्रेजों के आने व अंग्रेजी दौर में बिजली, पानी व सड़क आदि की व्यवस्थाएं शुरू होने व नगर में चर्चों के निर्माण पर ऐतिहासिक अध्ययन कर डॉक्यूमेंटी फिल्में बनाई थीं।

(Shok Samachar) इन दिनों वह नगर एवं आसपास फिल्माई गई फिल्मों पर डॉक्यूमेंटी बना रहे थे। एक स्टंटमैन के रूप में वह अपने हाथ और सीने पर बिजली की रॉड तोड़ने, केंचए खाने व श्मशान घाट में रात बिताने जैसे करतब भी दिखाते थे।

(Shok Samachar) उन्होंने नैनीताल नगर में पीटर बैरन से पहले जीडब्लू ट्रेल के आने, नगर में अंग्रेजों के आने व अंग्रेजी दौर में बिजली, पानी व सड़क आदि की व्यवस्थाएं शुरू होने व नगर में चर्चों के निर्माण पर ऐतिहासिक अध्ययन कर डॉक्यूमेंटी फिल्में बनाई थीं। इन दिनों वह नगर एवं आसपास फिल्माई गई फिल्मों पर डॉक्यूमेंटी बना रहे थे। अभी करीब डेढ़ माह पूर्व उन्होंने पूरी रात्रि श्मशान घाट में रहकर भी एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई थी।

यह भी पढ़ें : फिल्म की शूटिंग के बहाने नैनीताल की नाबालिग छात्रा की अश्लील फिल्म बनाई

(Shok Samachar) पिछले दिनों जब विराट कोहली व अनुष्का शर्मा नैनीताल आए थे, तब नगर के अधिकांश पत्रकार भी उनसे नहीं मिल पाए थे, लेकिन दीपू उनसे मिले थे और उन्हें एक मिमिक्री कलाकार के रूप में प्रभावित किया था।

(Shok Samachar) उनके असामयिक निधन से नगर की एक बहुमुखी विलक्षण प्रतिभा मात्र 42 वर्ष की आयु में विलुप्त हो गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कुमाऊं विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक को पितृशोक

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 जनवरी 2023 (Shok Samachar)। कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर के कम्प्यूटर विभाग के सहायक प्राध्यापक मोहम्मद रेहान के पिता मोहम्मद उस्मान का मंगलवार को 75 वर्ष की आयु में हल्द्वानी में निधन हो गया। यह भी पढ़ें : नैनीताल : एक भगवा झंडा लगने पर शुरू हुई राजनीति, और बढ़ा आरोप-प्रत्यारोपों का दौर…

(Shok Samachar) उनके निधन पर कंप्यूटर विभाग के डॉ. आशीष मेहता, डॉ. उमंग सैनी, आनंद कुमार, आशीष भट्ट, हेम चन्द्र भट्ट, प्रभात मठपाल, कमल तिवारी व राजेंद्र सहित कूटा यानी कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. ललित तिवारी, डॉ. नीलू लोधियाल, डॉ. दीपक कुमार, डॉ. विजय कुमार, डॉ. संतोष कुमार,

(Shok Samachar) डॉ. दीपाक्षी जोशी, डॉ. पैनी जोशी, डॉ. अनिल बिष्ट, डॉ. उमंग सैनी, डॉ. नागेंद्र शर्मा, डॉ. सीमा चौहान, डॉ. रितेश साह व डॉ. दीपिका पंत आदि ने दुःख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : पूर्व सीएससी को मातृशोक

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 दिसंबर 2022 (Shok Samachar) । उत्तराखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता व पूर्व सीएससी सुभाष उपाध्याय की माता देवकी देवी पत्नी स्वर्गीय घनानंद उपाध्याय का गुरूवार की शाम 87 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने हल्द्वानी स्थित अपने आवास में अन्तिम सांस ली। उनका अन्तिम संस्कार आज शुक्रवार को रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट में किया गया। यह भी पढ़ें : 25 वर्षीय शिक्षिका ने सैनिक के लिए दी जान

(Shok Samachar) स्वर्गीय देवकी देवी अपने पीछे अपने दो पुत्र सुभाष उपाध्याय व ब्रिजन उपाध्याय सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गई है। उनके निधन पर उत्तराखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अनिल बिष्ट, केपी उपाध्याय, शैलेंद्र चौहान सहित अन्य अधिवक्ताओं ने शोक व्यक्त किया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : पत्रकार को भ्रातृशोक

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 दिसंबर 2022 (Shok Samachar) । नैनीताल के पत्रकार गुड्डू ठठोला के बड़े भाई कमेटी लाईन मल्लीताल में रहने वाले 61 वर्षीय नारायण सिंह ठठोला का शनिवार को हल्द्वानी के सेंट्रल हॉस्पिटल हल्द्वानी में देहांत हो गया। वह यहां उपचार करा रहे थे। यह भी पढ़ें : जालसाजी कर हिंदू रीति-रिवाज से की शादी, लेकिन शादी के बाद पवन निकला सलीम…

(Shok Samachar) उनका अंतिम संस्कार रविवार प्रातः 10बजे स्थानीय पाइंस स्थित श्मशान घाट में किया जाएगा। वह अपने पीछे धर्मपत्नी आशा ठठोला, पुत्र मनीष ठठोला व अभिषेक ठठोला तथा पुत्री प्रतिज्ञा ठठोला (पूजा) व भाई जगदीश ठठोला, दीपक ठठोला व गुड्डू ठठोला (भुवन) को छोड़ गए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : द्वितीय विश्व युद्ध की वीरांगना पार्वती देवी का 100 वर्ष की आयु में देहांत

स्वर्गीय पार्वती देवी जोशी।नवीन समाचार, नैनीताल, 10 दिसंबर 2022 (Shok Samachar)। द्वितीय विश्व के दौरान भारतीय सेना की वीरांगना पार्वती देवी का शनिवार सुबह तड़के देहावसान हो गया। वह 100 वर्ष की थीं। उ

(Shok Samachar) नके पति स्वर्गीय देवी दत्त जोशी द्वितीय विश्व युद्ध के सेनानी रहे। मूल रूप से बागेश्वर जनपद के ग्राम तोली-कपकोट निवासी स्वर्गीय जोशी तीन मई 1945 को 29 वर्ष की आयु में नैनीताल में द्वितीय विश्व युद्ध में शामिल रही भारतीय फौज-ब्रिेटिश आर्मी-द ट्वेल्थ फ्रंटियर फोर्स रेजीमेंट सियालकोट में भर्ती हुए थे और संयुक्त भारत वर्ष के सियालकोट (वर्तमान पाकिस्तान) में कार्यरत रहे। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के दामाद बनने जा रहे हैं ‘मामाजी’, फिल्मी कलाकारों का लगा जमावड़ा…

(Shok Samachar) 1947 में देश की आजादी के बाद यह फौज टूट गई थी। 8 अगस्त 2013 को उनका स्वर्गवास हो गया था। तब से स्वर्गीय पार्वती देवी द्वितीय विश्व युद्ध सेनानी वीरांगना के रूप में उनके पेंशन आदि लाभ प्राप्त कर रही थीं। सोमवार सुबह तड़के करीब एक बजे उन्होंने बिंदूखत्ता लालकुआं स्थित अपने पुत्र भोला दत्त जोशी के आवास पर अंतिम सांस ली।

(Shok Samachar) वह अपने पीछे तीन पुत्र दामोदर जोशी, भोला दत्त जोशी, हरीश जोशी, पौत्र डॉ. नवीन जोशी, महेश जोशी, गणेश जोशी, संतोष जोशी, सोनू जोशी, भाष्कर जोशी व नितीश जोशी आदि सहित भरा पूरा-परिवार छोड़ गई हैं। कल शुक्रवार को ही उनका 100वां जन्मदिन मनाया गया था। यह भी पढ़ें : बच्चियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश…

(Shok Samachar) उनका अंतिम संस्कार चित्रशिला घाट रानीबाग में किया गया, जहां उनके ज्येष्ठ पुत्र उत्तराखंड सरकार के पीतांबर दत्त बड़थ्वाल भाषा सम्मान से सम्मानि साहित्यकार दामोदर जोशी ‘देवांशु’ एवं भोला दत्त जोशी ने मुखाग्नि दी।

(Shok Samachar) उनके देहांत पर कुमाऊं मंडल के आयुक्त दीपक रावत, नैनीताल विधायक सरिता आर्य, पूर्व विधायक डॉ. नारायण सिंह जंतवाल सहित बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों एवं अन्य लोगों ने शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

(Shok Samachar) डॉ. साह के असामयिक निधन से चिकित्साजगत में शोक की लहर….

Dr Anil Shah the pathologist posted at the base passed away - बेस में तैनात पैथोलॉजिस्ट  डॉ. अनिल शाह का निधननवीन समाचार, हल्द्वानी, 22 नवंबर 2022 (Shok Samachar)। बेस चिकित्सालय हल्द्वानी में संविदा पर पैथोलॉजिस्ट के पद पर कार्यरत डॉ. अनिल साह का मंगलवार को असामयिक निधन हो गया। बताया गया है कि 70 वर्षीय स्वर्गीय डॉ. अनिल साह अपने बाथरूम में अचानक चक्कर आने से गिर पड़े थे।

(Shok Samachar) इससे उनके सिर में गंभीर चोट आई। इस पर परिवार के सदस्य उनको तुंरत नैनीताल रोड स्थित निजी अस्पताल ले गए। वहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। यह भी पढ़ें : नैनीताल से पार्टी कर वापस लौट रहे दोस्तों की कार दुर्घटनाग्रस्त, दरोगा व युवती सहित 3 की मौत (Shok Samachar) , शादी की खुशियां भी मातम में बदलीं..

(Shok Samachar) उल्लेखनीय है कि डॉ. साह बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में पीएमएस के पद पर भी कार्यरत रहे थे। स्वास्थ्य विभाग से एडिशनल डायरेक्टर के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वह एनएचएम के तहत बेस अस्पताल में संविदा पर सेवाएं दे रहे थे। उनके निधन से चिकित्सा जगत में शोक की लहर छा गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : कुमाऊं विवि के पूर्व प्रोफेसर धामी के निधन पर शोक की लहर

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 5 नवंबर 2022 (Shok Samachar) । कुमाऊं विश्वविद्यालय के सर्वप्रमुख डीएसबी परिसर नैनीताल के रसायन विज्ञान विभाग में 40 वर्ष तक सेवाएं देने वाले प्रो केएस धामी का शुक्रवार रात्रि पुणे में निधन हो गया है। वह 76 वर्ष के थे।

(Shok Samachar) वह इधर कुछ समय से बीमार थे। प्रो धामी का नगर के स्टोनले कंपाउंड में आवास है। यह भी पढ़ें : फॉलोअप: पुलिस कर्मी की पत्नी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, हत्यारे के लिए चाय बनाने गई थी महिला, तभी किए गए हथौड़े से प्रहार…!

(Shok Samachar) उनके निधन पर डीएसबी परिसर के रसायन विज्ञान विभाग के प्रो. एबी मेलकानी, प्रो. चित्रा पांडे, प्रो. पुष्पा जोशी, प्रो. नंद गोपाल साहू, डॉ. गीता तिवारी, डॉ. शाहराज अली, डॉ. सोहेल, डॉ. मनोज धूनी, डॉ. महेश आर्य, डॉ. ललित मोहन, डॉ. गिरीश खर्कवाल, डॉ. दीपशिखा जोशी व

आंचल अनेजा के साथ कूटा यानी कुमाऊं विवि शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. ललित तिवारी, डॉ. विजय कुमार, डॉ. दीपिका गोस्वामी, डॉ. दीपक कुमार, डॉ. पैनी जोशी, डॉ. प्रदीप कुमार, डॉ. गगन होती, डॉ. रितेश साह व डॉ. सीमा आदि ने शोक व्यक्त किया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : नैनीताल : दिवाली पर दुकान बढ़ाते अचानक गिरा व्यवसायी, मौत  (Shok Samachar)

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 अक्तूबर 2022 (Shok Samachar)। दिवाली की रात जनपद मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर अल्मोड़ा राजमार्ग पर स्थित खैरना बाजार के व्यापारी की अचानक मौत (Shok Samachar) होने से लोग हतप्रभ रह गए।

(Shok Samachar) बताया गया है कि होटल व्यवसाई बचे सिंह दिवाली की शाम घर जाने के लिए अपनी दुकान बढ़ा रहे थे। यह भी पढ़ें : दीपावली के दिन दुर्घटना, माता-पिता के बाद अभी-अभी 6 वर्षीय बच्चे की भी मौत (Shok Samachar) ….

(Shok Samachar) पर इसी दौरान वह अचानक अचेत होकर गिर पड़े। आसपास के व्यापारियों ने उन्हें गिरता देख संभाला और तुरंत खैरना सीएचसी ले गए। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। व्यापारी की मौत की खबर से परिवार के सााि ही व्यवसायियों में भी शोक की लहर छा गई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड एक युवा एसडीएम की मौत (Shok Samachar) से प्रशासनिक हलकों में शोक की लहर

-चार महीने पहले लक्सर में सड़क दुर्घटना में हुई थीं गंभीर घायल
सड़क दुर्घटना में घायल लक्सर एसडीएम संगीता कनोजिया की हालत चिंताजनक,सीएम  धामी ने दिए है मेजिस्ट्रीयल जांच के आदेश | Latest News Today, Breaking News  ...नवीन समाचार, ऋषिकेश, 8 सितंबर 2022 (Shok Samachar)। चार महीने पहले एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप् से घायल हुई हरिद्वार जनपद के लक्सर में तैनात युवा एसडीएम संगीता कनौजिया की गुरुवार सुबह करीब 10 बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में मौत (Shok Samachar) हो गई। इससे उनके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

(Shok Samachar) विदित हो कि सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के कारण ऋषिकेश निवासी एसडीएम संगीता एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। उप जिलाधिकारी ऋषिकेश शैलेंद्र नेगी ने बताया कि गत 26 अप्रैल को वह लक्सर में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। इस दुर्घटना में उनके चालक गोविंद राम की दुर्घटना स्थल पर ही मौत (Shok Samachar) हो गई थी।

(Shok Samachar) एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि वह एम्स ऋषिकेश के क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती थीं। यहां उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे उनकी मृत्यु हो गई।

(Shok Samachar) इस बारे में प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। उनके परिजन वहां पर मौजूद हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। प्रशासनिक हलकों में भी उनकी मौत (Shok Samachar) से शोक की लहर छा गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : दुःखद-नैनीताल : पुलिस कर्मी की मौत (Shok Samachar) से महकमे में शोक की लहर…

नवीन समाचार, भवाली, 2 सितंबर 2022 (Shok Samachar) । जनपद नैनीताल के थाना भवाली में नियुक्त आरक्षी बृजेश कुंवर का शुक्रवार को निधन हो गया। उनके निधन से पुलिस परिवार में शोक की लहर छा गई। एसएसपी पंकज भट्ट सहित अनेक पुलिस अधिकारियों ने उनकी पार्थिव देह को पुष्पांजलि अर्पित की।

(Shok Samachar) पुलिस विभाग में कार्यरत बृजेश कुंवर पुत्र ध्रुवव सिंह कुंवर पिथौरागढ़ के ग्राम रपली, खेला, थाना धारचूला के निवासी थे। वे वर्ष 2006 में पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पद में नियुक्त हुए थे। विगत महीनों से उन्हें ब्रेन ट्यूमर होने के कारण श्रीराम मूर्ति अस्पताल बहेड़ी बरेली उत्तर प्रदेश से उपचार चल रहा था। आज सुबह अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : श्मशान घाट से शव हुआ गायब, बिना अंतिम संस्कार किए लौटना पड़ा लोगों को…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 3 जुलाई 2022। नैनीताल जनपद के खैरना में कोसी व शिप्रा नदी के संगम पर स्थित श्मशान घाट पर रविवार सुबह दाह संस्कार को लाया गया एक शव अचानक उफनी कोसी नदी के तेज बहाव में बह गया। काफी खोजबीन के बाद भी शव नहीं मिला।

(Shok Samachar) प्राप्त जानकारी के अनुसार खैरना निवासी पूरन चंद्र का शनिवार को देहांत हो गया था। रविवार को उसके परिवार जन शव को कोसी व शिप्रा नदी के तट पर स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार को लाये थे। इसी दौरान अचानक कोसी नदी में पानी का बहाव कुछ ही मिनटों में इतना बढ़ गया कि अंतिम संस्कार को आए लोगों को अपनी जान बचाने के लिए नदी के तट से दूर भागना पड़ा।

(Shok Samachar) ऐसे में नदी के किनारे रखा गया पूरन चंद्र का शव कोसी नदी का तेज बहाव में बह गया। इसके बाद लोगों ने शव की कई घंटों तक खोजबीन की। लेकिन, शव का कोई पता नहीं चल पाया। इस पर लोग बिना अंतिम संस्कार किए ही लौटना पड़ा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के सर्वाधिक लोकप्रिय गीत ‘चैता की चैत्वाला’ के संगीतकार, 26 वर्षीय युवा गायक गंुजन की सड़क दुर्घटना में मौत (Shok Samachar)

नवीन समाचार, देहरादून, 18 जून 2022 (Shok Samachar) । यूट्यूब पर उत्तराखंड के सर्वाधिक लोकप्रिय गीत ‘चैत की चैत्वाला’ के संगीतकार एवं नंदू मामा की स्याली, बाडूली, बाली जवानी का सुपन्या, गंज्याली, चंदरमा सूरज, कमली तेरा बाना, हुडकी का गाछा एवं ताजा गीत द्यो लागी आदि लोकप्रिय सहित करीब 150 गीतों के लोकप्रिय मात्र 26 वर्षीय युवा गायक, उत्तराखंड की आवाज गुंजन डंगवाल नहीं रहे।

(Shok Samachar) शनिवार को चंडीगढ़ में हुई एक सड़क दुर्घटना में उनका आकस्मिक निधन हो गया। सुबह चार से पांच बजे के बीच हुई इस दुर्घटना के समय गुंजन अकेले थे और खुद कार चलाकर अपने किसी मित्र से मिलने जा रहे थे,

(Shok Samachar) तभी पंचकुला के पास उनकी कार अनियंत्रित हो कर डिवाइडर पर चढ़ गई, और उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। लोग गुंजन की मौत पंजाब में पिछले दिनों पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के बाद एक और लोकगायक की मौत की असामयिक मौत के रूप में भी देख रहे हैं।

(Shok Samachar) टिहरी गढ़वाल जनपद के ग्राम अखोड़ी के मूल निवासी शिक्षक पिता के बीटेक किए पुत्र गुंजन शुक्रवार की रात को अपने घर देहरादून के बंजारावाला स्थित टिहरी विस्थापित कॉलोनी से चंडीगढ़ अपने दोस्त के घर जाने के लिए निकले थे। लेकिन गुंजन की पंचकूला के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।

(Shok Samachar) घटना की सूचना मिलते ही गुंजन के परिजन चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। उनकी मौत से उत्तराखंड के संगीत जगत एवं संगीत प्रेमियों में शोक की लहर छा गई है। उनकी लघु फिल्म पहाड़ी सौदा भी रिलीज हुई थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बार एसोसिएशन महासचिव के पिता व व्यापार मंडल पदाधिकारी के पुत्र सहित तीन लोगों की मौत से नगर में शोक की लहर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 मई 2022 (Shok Samachar) । जिला बार एसोसिएशन नैनीताल के महासचिव दीपक रुवाली व व्यापार मंडल के महासचिव हेमंत रुवाली के पिता 81 वर्षीय त्रिलोचन रुवाली का सोमवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे हल्द्वानी में मंगल पड़ाव के पास स्थित सावित्री कॉलोनी स्थित आवास पर असामयिक निधन हो गया। 81 वर्षीय स्वर्गीय रुवाली नैनीताल जनपद के दूरस्थ ग्राम सभा पश्यां के करीब 30-35 वर्ष तक प्रधान रहे।

(Shok Samachar) इसके अलावा वह अपने पुश्तैनी ग्राम सभा चंपावत जनपद के ग्राम गौलडंडा के भी प्रधान रहे। उनके एक अन्य पुत्र डॉ. योगेश रुवाली कृषि अधिकारी के पद पर कार्यरत है। श्री रुवाली ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट पर किया जाएगा।

इसके अलावा एक अन्य शोक समाचार (Shok Samachar) के अनुसार मल्लीताल जय लाल साह बाजार स्थित प्रतिष्ठान आनंद क्रॉकरी हाउस के स्वामी 40 वर्षीय युवा व्यवसायी जगजीत सिंह आनंद उर्फ़ लक्की के असामयिक निधन का भी है।

(Shok Samachar) सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जगजीत गत दिवस दुर्घटना के शिकार हो गए थे। उनके पैर पर गाड़ी का पहिया चढ़ गया था। इसका दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में उपचार चल रहा था, जहां सोमवार अपराह्न करीब डेढ़ बजे संक्रमण फैल जाने से उनका असामयिक निधन हो गया।

(Shok Samachar) उल्लेखनीय है कि उनके पिता जीत सिंह आनंद व्यापार मंडल के जिला कार्यकारिणी सदस्य हैं। पिछले करीब एक वर्ष से उनका परिवार हल्द्वानी में रह रहा है। स्वर्गीय जगजीत सिंह रॉयल बास्केटबॉल क्लब भी थे। उनके असामयिक निधन पर रॉयल बास्केटबॉल क्लब नैनीताल के राजीव गुप्ता, आनंद खम्पा, भुवन बिष्ट, मनोज साह, गिरीश वर्मा, श्याम सिंह खम्पा, हरीश जोशी व विनोद कनारी आदि ने दुःख जताया है। 

(Shok Samachar) इसके अलावा सोमवार को नगर में एक अन्य दुःखद घटना नवीं मुंबई निवासी सैलानी नंद कुमार पाटिल पुत्र अन्ना साहेब पाटिल के निधन के रूप में भी सामने आई। बताया गया है कि दो दिन पूर्व परिवार सहित नगर में घूमने आए नंद कुमार तल्लीताल स्थित एक होटल में ठहरे थे।

(Shok Samachar) रविवार रात्रि स्वास्थ्य खराब होने पर परिजन बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए लाये। यहां उपचार के दौरान सोमवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। चिकित्सालय से प्राप्त प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मृत्यु का कारण हृदयाघात हो सकता है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सोंप दिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शोक सूचना (Shok Samachar) : डीआईजी डॉ. भरणे के चचेरे भाई का असामयिक निधन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 14 मई 2022 (Shok Samachar) । कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक डॉ. नीलेश आनंद भरणे के चचेरे भाई जोसेफ जॉर्ज का शनिवार को असामयिक निधन हो गया। बताया गया है कि उन्हें शनिवार सुबह हृदयाघात हुआ, जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

(Shok Samachar) उल्लेखनीय है कि नागपुर निवासी स्वर्गीय जोसेफ जॉर्ज सॉफ्टवेयर उद्योग में थे। उन्होंने डीआईजी भरणे के प्रयासों से नैनीताल में पर्यटन सत्र के दौरान सैलानियों को अपने वाहनों की पार्किंग हेतु स्थान आसानी से तलाशने एवं दुर्घटना या पार्किंग रहित स्थान पर कहीं लावारिश जैसी स्थिति में खड़े वाहनों के मालिक आदि के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के सारथी ऐप तथा ऊधमसिंह नगर जनपद में महिला सुरक्षा हेतु ऐप बनाए थे।

डॉ. भरणे के चचेरे भाई के असामयिक निधन (Shok Samachar) का समाचार से कुमाऊं परिक्षेत्र की पुलिस में शोक (Shok Samachar) छा गया है। डॉ. भरणे अपने चचेरे भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए रवाना हो गये हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : उत्तराखंड के पहले समाज कल्याण मंत्री राम प्रसाद टम्टा नहीं रहे

Big breaking :-नहीं रहे गाँधीवादी नेता राम प्रसाद टम्टा, उत्तराखंड मे शोक  की लहर - News Heightनवीन समाचार, नैनीताल, 7 मई 2022 (Shok Samachar) । 1968 में 16 वर्ष की उम्र में यूथ कांग्रेस के जरिए कांग्रेस से जुड़े और 49 साल तक कांग्रेस में रहे, उत्तराखंड की पहली निर्वाचित सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे राम प्रसाद टम्टा का शनिवार को हल्द्वानी में निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। 2017 में कांग्रेस से टिकट कटने पर वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

(Shok Samachar) बताया गया है कि मूल रूप से चौगांवछीना खर्कटम्टा निवासी राम प्रसाद टम्टा बीते कुछ समय से हृदय की दिक्कतों से परेशान थे और डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में उनका उपचार चल रहा था। इस बीच ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई थी, लेकिन उन्हें फिर से हृदयाघात हुआ और किडनी भी फेल हो गई थी। इसके बाद उन्हें शनिवार को निजी अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

(Shok Samachar) बताया जाता है कि 1971 में 18 साल की उम्र में महज 12 रुपये खर्च कर उन्होंने ग्राम प्रधान पद का चुनाव लड़ा और जीता था। इस पर उनके समर्थकों ने गुड़ की भेली बांट कर खुशी मनाई थी। बाद में 1993 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश की विधानसभा में बागेश्वर से पहली बार और राज्य गठन के बाद 2002 में इसी सीट से दोबारा विधायक और पं. नारायण दत्त तिवारी के नेतृत्व वाली उत्तराखंड की पहली निर्वाचित सरकार में 2007 तक समाज कल्याण मंत्री रहे। 

(डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पिता की मौत (Shok Samachar) से मातम में बदलीं बेटी की शादी की तैयारियों में खुश परिवार की खुशियां

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अप्रैल 2022 (Shok Samachar)। जनपद मुख्यालय के समीपवर्ती ज्योलीकोट के ग्राम सरियाताल में एक परिवार में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। यहां आगामी तीन मई को बिटिया की शादी की तैयारियों में लगे एक पिता की अकस्मात मौत (Shok Samachar) से घर में मातम छा गया है। मृतक वन विभाग में अस्थाई श्रमिक के रूप में कार्यरत था।

(Shok Samachar) प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग में कार्यरत 48 वर्षीय बिशन सिंह जीना पुत्र स्वर्गीय दीवान सिंह गुरुवार को दोपहर एक बजे अपनी ड्यूटी में गेठिया क्रू स्टेशन में तैनात था। वन क्षेत्राधिकारी भूपाल सिंह मेहता ने बताया कि देर शाम चार बजे बिशन का अचानक स्वास्थ्य खराब होने से बेसुध हो गया।

(Shok Samachar) इस पर उसे विभागीय कर्मचारी उपचार के लिए भवाली चिकित्सालय ले गए जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के परिवार में पत्नी, तीन पुत्री और एक पुत्र है। बड़ी पुत्री की आगामी तीन मई को शादी थी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नगर के युवा 45 वर्षीय प्रतिष्ठित व्यवसायी जीतू भाई का असामयिक निधन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 अप्रैल 2022। नगर के युवा व्यवसायी जीतेंदर सिंह उर्फ जीतू भाई का बुधवार रात्रि असामयिक निधन हो गया। मात्र 45 वर्ष की उम्र में एक युवा व प्रतिष्ठित व्यवसायी के निधन से नगर में व्यापारियों एवं सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय लोगों में गहरा शोक (Shok Samachar) छा गया है।

(Shok Samachar) प्राप्त जानकारी के अनुसार जीतू भाई नगर के एक व्यवसायी के पुत्र को छोड़ने नई दिल्ली गए थे और बुधवार देर रात्रि वहां से लौट रहे थे। इस बीच मुरादाबाद के निकट वह अपने वाहन से उतरकर हाईवे के दूसरी ओर कुछ लेने गए थे, तभी तेज गति से आए अज्ञात वाहन ने उन्हें संभवतया अंधेरे में न देखने के कारण जोरदार टक्कर मार दी।

(Shok Samachar) उन्हें तत्काल नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सुबह उनके निधन की सूचना नगर में उनके करीबियों को मिली तो गहरा शोक छा गया। बताया गया है कि उनका पार्थिव शरीर अभी मुरादाबाद के चिकित्सालय के शव गृह में पड़ा है।

(Shok Samachar) वहां से पोस्टमार्टम के उपरांत शव को जल्द से जल्द घर लाने के प्रयास किये जा रहे हैं। स्वर्गीय जीतू भाई नगर में कोका कोला सहित कई अन्य कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूटर थे व थोक व्यापार करते थे।

(Shok Samachar) बेहद नम्र स्वभाव के जीतू की विभिन्न सामाजिक कार्यों में भी भागेदारी रहती थी। वह अपने पीछे पत्नी, दो छोटी पुत्रियों एवं भाई सहित अन्य परिवारजनों को शोकाकुल व स्तब्ध छोड़ गए हैं। उनके निधन के बाद उनके चाहने व जानने वाले उनके मल्लीताल आवागढ़ कंपाउंड स्थित आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंच रहे हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : रसायन शास्त्र के गुरु डॉ. जोशी का गुरुवार को गुरुग्राम में असामयिक निधन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 31 मार्च 2022 (Shok Samachar)। कुमाऊं विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र तथा बेरीनाग स्नातकोत्तर महाविद्यालय के रसायन शास्त्र के पूर्व प्राचार्य डॉ. आरसी जोशी का गुरुवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। 74 वर्ष के डॉ. जोशी कुछ समय से बीमार थे। उनकी पत्नी पूर्व उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. नीरजा जोशी का भी निधन हो चुका है।

(Shok Samachar) डॉ. जोशी का आज रानीबाग में अंतिम संस्कार किया गया। कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ-कुटा की ओर से अध्यक्ष प्रो. ललित तिवारी, डॉ. विजय कुमार, डॉ. दीपक कुमार, डॉ. दीपिका गोस्वामी, डॉ. सोहेल जावेद, डॉ. प्रदीप कुमार, डॉ. पैनी जोशी, डॉ. गगन होती, डॉ.मनोज धूनी, डॉ. सीमा चौहान व डॉ. रितेश साह आदि ने उनके निधन पर दुःख व्यक्त किया है तथा उन्हें श्रद्धांजलि दी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : होली पर नगर के वरिष्ठ होल्यार कमरे में मृत मिले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मार्च 2022 (Shok Samachar) । होली के मौके पर एक दुःखद समाचार है। नगर के वरिष्ठ होल्यार 65 वर्षीय गजेंद्र त्रिपाठी निवासी चीनाखान लाइन तल्लीताल का असामयिक निधन हो गया। बताया गया है कि वह घर में अकेले रहते थे।

(Shok Samachar) करीब तीन दिन से उनका कमरा बंद था। बीती रात्रि शक होने पर पड़ोसियों ने तल्लीताल थाना पुलिस को सूचना दी। इस पर थाना पुलिस ने उनके कमरे से उनका बेसुध पड़ा शव बरामद किया और रात्रि 11.20 बजे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

(Shok Samachar) माना जा रहा है कि हृदयाघात से उनका निधन हुआ होगा। पुलिस ने उनके परिजनों को सूचना भिजवा दी है, लेकिन अब तक कोई नहीं पहुंचा है। नैनीताल समाचार के संपादक राजीव लोचन साह ने उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए बताया कि कुछ वर्ष पूर्व उन्हें नैनीताल समाचार की ओर से होली पर सम्मानित भी किया गया था। वह आजीवन अविवाहित रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : दो दिन पूर्व पैदल न्यायालय गए थे 90 वर्षीय अधिवक्ता, जीवन भर नहीं पहना चश्मा, निधन से अधिवक्ताओं में शोक की लहर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 फरवरी 2022 (Shok Samachar)। जिला न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता दुर्गा दत्त रुवाली का सोमवार को 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके निधन पर अधिवक्ताओं ने गहरा दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से वकालत की पढ़ाई पूरी करने के बाद साठ के दशक में नैनीताल आकर जिला न्यायालय में प्रैक्टिस शुरू की और उनकी मृत्युपर्यंत जारी रही।

(Shok Samachar) दो दिन पहले शनिवार को भी वह हमेशा की तरह पैदल न्यायालय पहुंचे थे और अपने चिरपरिचित हंसमुख अंदाज में सभी साथी अधिवक्ताओं से मिले व उनका हाल चाल जान रहे थे। इस उम्र में भी उन्होंने जीवन में कभी चश्मा नहीं पहना।

(Shok Samachar) इस पर वह साथी अधिवक्ताओं को भी स्वास्थ्य संबंधी नसीहत देते थे। आज उनके निधन का समाचार मिलते ही साथी अधिवक्ताओं ने भी उनके घर पहुंच कर शोक जताया। सोमवार दोपहर पाइंस स्थित श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

(Shok Samachar) उनके निधन पर जिला बार एसोसिएशन के अध्य्ाक्ष नीरज साह, स्वर्गीय रुवाली के भतीजे-बार के सचिव दीपक रुवाली, जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता बीसी पाल, डीके मुनगली, राम सिंह रौतेला, हरिशंकर कंसल, राजेन्द्र पाठक, संजय सुयाल, सोहन तिवारी, तरुण चंद्रा, उमेश कांडपाल, मनीष कांडपाल, हेमा शर्मा, किरन आर्य, मेघा उप्रेती, स्वाति परिहार,

प्रदीप परगाई, राजू परगाई, रवि आर्य, ज्योति प्रकाश,ओमकार गोस्वामी, अरुण बिष्ट, मनीष जोशी, कैलाश जोशी, हरीश भट्ट, कैलाश बल्यूटिया, संजय कुमार ‘संजू’, अखिलेश साह, दीपक तिवारी, पंकज कुलौरा, बीके सांगुड़ी, राजेश चंदोला, सुनील पंत, जीएस पंत, पूरन जोशी, संजय त्रिपाठी, राकेश सुयाल, ललित जोशी, प्रमोद बहुगुणा, पंकज कुमार, घनश्याम पंत, भानु प्रताप मौनी, सुभाष जोशी, प्रमोद कुमार,

शिवांशु जोशी, शारिक खान, पंकज चौहान, पंकज बिष्ट, जी बर्थवाल, ललित रावत, दीपक तिवाड़ी, दीपक दानू, शंकर चौहान, दयाकिशन पोखरिया, ललित त्रिपाठी, गिरिजा पांडेय, पवन सिंह, अशोक मौलेखी, भुवन जोशी, शरत साह, महेश साह, हितेश पाठक, पूरन जोशी, नवीन चंद, रोहित साह, भरत मेहरा,

पंकज बोरा, मो. दानिश, समीर खान, प्रमोद तिवारी, गौरव भट्ट, नीरज कुमार, मो. खुर्शीद, प्रमोद कुमार, अनिल बिष्ट, अनुराग बिसारिया, मुकेश कुमार, नीलेश भट्ट, सुंदर मेहरा, संतोष आगरी व मोहन गोस्वामी आदि ने गहरा शोक व्यक्त किया।आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : नैनीताल में 90 वर्षीय वरिष्ठ अधिवक्ता-नेता डीडी रुवाली का निधन, एक युग का अंत

-दो दिन पूर्व तक पैदल न्यायालय जाकर अधिवक्ता पेशे के लिए योगदान देते रहे, अब तक चश्मा नहीं पहनते थे
-पुरानी पीढ़ी के एनडी तिवारी, प्रताप भैया व श्रीचंद आदि के साथ निकटस्थ सहयोगी के रूप में कार्य किया

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 फरवरी 2022 (Shok Samachar) । दो दिन पूर्व तक अपने अधिवक्ता पेशे से जुड़े, 90 पार की उम्र तक भी पैदल न्यायालय जाने वाले और आंखों पर चश्मा न पहनने वाले नगर के सबसे बुजुर्ग अधिवक्ता, कांग्रेस पार्टी की पुरानी पीढ़ी के स्तंभ, विधि कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और कांग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष भी रहे डीडी रुवाली का सोमवार को निधन हो गया।

(Shok Samachar) पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि खुद को 94 वर्ष का बताने वाले रुवाली पूरी तरह से स्वस्थ थे। आज सुबह भी उन्होंने अपने पिछाड़ी बाजार तल्लीताल स्थित घर की छत पर धूप सेंकी। शहद के साथ दूध पिया, और बिना किसी समस्या के घर पर ही अंतिम सांस ली। उनका स्वस्थ, लगातार काम करते रहने वाला और अनुशासित जीवन किसी के भी अनुकरणीय हो सकता है।

(Shok Samachar) मूल रूप से चंपावत जनपद के दूरस्थ ग्रामी गौलडांडा के तोक कड़ाइजर के निवासी थे। वहां बेहद कठिनाइयों के साथ संघर्षशील जीवन जीते उन्होंने पतलोट इंटर कॉलेज में अध्यापन भी किया। बाद में एक भाई के साथ नैनीताल आ गए और यहां कांग्रेस पार्टी के साथ समाजसेवा तथा अधिवक्ता व्यवसाय से जुड़े रहे।

(Shok Samachar) उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री पंडित एनडी तिवारी, पूर्व मंत्री प्रताप भैया व श्रीचंद आदि के साथ भी काम किया। नगर में स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस व गांधी जयंती जैसे राष्ट्रीय पर्वों में प्रभात फेरी से लेकर हर तरह से उनकी सक्रिय भागीदारी रहती थी। उनके साथ नगर के पुराने नेताओं के एक युग का अंत हो गया है।

(Shok Samachar) वह अपने पीछे दो पुत्रों व एक पुत्री का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनके बड़े पुत्र अमेरिका में, मंझली पुत्री गुजरात में तथा छोटे पुत्र गगन रुवाली अधिवक्ता के साथ नगर में निजी व्यवसायरत हैं। कांग्रेस के प्रदेश सचिव त्रिभुवन फर्त्याल व नगर अध्यक्ष अनुपम कबडवाल सहित नगर कांग्रेस कमेटी सहित के अनेक वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट कर श्रद्धांजलि दी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : कूटा ने जताया प्रो. पंत व बप्पी दा के निधन पर शोक

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 फरवरी 2022 (Shok Samachar) । कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (कूटा) ने पंतनगर कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के रसायन विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो.अनिल कुमार पंत के निधन पर शोक व्यक्त किया एवं श्रद्धांजलि दी है।

(Shok Samachar) बताया गया है कि प्रो.अनिल कुमार पंत 67 वर्ष के थे। उन्होंने डीएसबी परिसर नैनीताल के रसायन विभाग से अपनी शिक्षा पूर्ण की तथा पौधों में रसायन विषय पर शोध कार्य किया। प्रो.पंत रंगकर्मी भी रहे। उनके पिता स्वर्गीय एसके पंत नैनीताल के प्रसिद्ध स्कूल चेतराम साह इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य रहे।

(Shok Samachar) इसके अलावा कूटा ने विश्वविख्यात संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के निधन पर भी शोक व्यक्त किया तथा श्रद्धांजलि दी है। कूटा की ओर से शोक व्यक्त करने वालों में अध्यक्ष प्रो.ललित तिवारी, डॉ.विजय कुमार, डॉ.सुहैल जावेद, डॉ.दीपिका गोस्वामी, डॉ.दीपक कुमार, डॉ.पैनी जोशी, डॉ.प्रदीप कुमार, डॉ.सीमा चौहान, डॉ.गगन होती, डॉ.रीतेश साह, डॉ. नागेंद्र शर्मा, डॉ.युगल जोशी, डॉ.ललित मोहन इत्यादि शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : दु:खद : पत्रकार के भाई वरिष्ठ रंगकर्मी डॉ. पंत के निधन से शोक की लहर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 फरवरी 2022 (Shok Samachar) । 1970 के दशक तक नगर के वरिष्ठ व गंभीर प्रवृत्ति के रंगकर्मी डॉ अनिल पंत का बुधवार सुबह असामयिक निधन हो गया। इस पर मुख्यालय के रंगकर्मियों में शोक (Shok Samachar) की लहर छा गई है। उनके एक भाई हरीश पंत नैनीताल समाचार में पत्रकार हैं, जबकि दूसरे भाई कूर्मांचल नगर सहकारी बैंक में कार्यरत हैं।

(Shok Samachar) बताया गया है कि वह पिछले तीन-चार दिनों से निमोनिया से पीड़ित थे। निमोनिया बिगड़ने के कारण हल्द्वानी के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया है। इधर युगमंच के संस्थापक जहूर आलम ने बताया कि डॉ. अनिल पंत एक बहुत ही सुलझे हुए निर्देशक और गंभीर प्रकृत्ति के रंगकर्मी थे। 1970 के दशक तक वह नगर में रंगकर्म में संलग्न थे। इडीपस व कबीरा खड़ा बाजार में उनकी महत्वपूर्ण प्रस्तुतियां थीं।

(Shok Samachar) उनके पिता श्रीकृष्ण पंत नैनीताल के सीआरएसटी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रहे। स्वर्गीय पंत डीएसबी से रसायन विज्ञान में पीएचडी करने के बाद यहीं प्रवक्ता हो गए थे। बाद में पंतनगर विश्वविद्यालय बनने के बाद वह वहां प्राध्यापक नियुक्त हो गए थे और इधर सेवानवृत्ति के बाद हल्द्वानी में रह रहे थे।

(Shok Samachar) उन्होंने युगमंच से पूर्व एकायन संस्था में भी रंगकर्म किया था। उन्होंने एकायन को बाद में युगमंच में शामिल कर लिया था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shok Samachar) : पत्रकार फौजी के बड़े भाई अजहर हुसैन का ह्रदयाघात से इंतकाल

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 15 फरवरी 2022। नैनीताल के वरिष्ठ पत्रकार एवं एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया के नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन ‘फौजी’ के बड़े भाई अजहर हुसैन सिद्दीकी का हृदयाघात से इंतकाल हो गया।

(Shok Samachar) इससे नगर के पत्रकारिता जगत में शोक (Shok Samachar) की लहर है। मरहूम अजहर हुसैन पूर्व में स्वयं भी पत्रकारिता से जुड़े रहे थे। उनके छोटे भाई अजमल हुसैन भी पत्रकारिता से जुड़े हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मरहूम अजहर हुसैन 54 वर्ष के थे। वह स्वस्थ थे। सोमवार को उन्होंने सुबह मतदान भी किया था। लेकिन  रात्रि करीब 10 बजेे उनका स्वास्थ्य खराब हुआ। इस पर उनके पुत्र उन्हें स्कूटी पर ही जिला चिकित्सालय लेकर चले। लेकिन संभवतया रास्ते में भी हृदयाघात होने से वह दो बार स्कूटी से गिर पड़े, और अस्पताल पहुंचने के बाद करीब 10.30 बजे उनका हृदय गति रुक जाने से देहांत हो गया।

मरहूम अजहर हुसैन वर्तमान में तल्लीताल पिछड़ी बाजार दिल्ली टूर एंड ट्रेवल्स प्रतिष्ठान के संचालक थे। वह अपने पीछे पत्नी, तीन बेटियां व एक छोटे बेटे को रोता बिलखता छोड़ गए हैं। व्यापार मंडल व पत्रकार संगठनों ने उनके इंतकाल पर गहरा शोक प्रकट किया है।

(Shok Samachar) मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे तल्लीताल मस्जिद में जनाजे की नमाज के उन्हें बारा पत्थर कब्रिस्तान में सुपर्दे-ए-खाक किया जाएगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दु:खद नैनीताल : मीडिया कर्मी-रंगकर्मी एवं नेता विनोद को भ्रातृशोक

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 5 फरवरी 2022। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, मीडिया एवं रंगकर्मी विनोद कुमार के छोटे भाई दलीप कुमार का शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे उनके खुर्पाताल स्थित आवास पर असामयिक निधन हो गया। बताया गया है कि उनका का लम्बे समय से स्वास्थ्य खराब चल रहा था। स्वर्गीय दलीप के निधन पर आम आदमी पार्टी के मल्लीताल स्थित कार्यालय में शोक सभा हुई।

शोक सभा में पार्टी के नगर अध्यक्ष शाकिर अली, प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप दुम्का, हरीश बिष्ट, प्रदीप सहदेवा , सुरेंद्र बिष्ट, ललित पंत, सुनील कुमार, विद्या देवी, सन्नी सेलवान, विनोद मेहता, विजय साह, निदा खान, शाजिया खान, शबनम, अजुंम, चांदनी, राकेश कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे एवं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया तथा उनके परिवार को इस दुःख को सहन करने के लिए शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की गई।

इसके अलावा नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया के जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी, नगर अध्यक्ष अजमल हुसैन, किशोर जोशी, रितेश सागर, कांता पाल, कैलाश जोशी, मुनीब रहमान, सुनील भारती, कंचन वर्मा, दीपक कुमार, नीतू आर्या, भूपेंद्र रौतेला, गणेश कांडपाल, सुरेश कांडपाल व हरीश पांडे सहित अनेक पत्रकारों ने उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कुमाऊं विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष के पिता एवं पूर्व छात्र एचएफआरई के निदेशक के भाई के निधन पर शोक

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 3 फरवरी 2022। कुमाऊं विश्वविद्यालय के कम्प्यूटर साइंस के विभागाध्यक्ष डॉ. आशीष मेहता के पिता महेंद्र सिंह मेहता का बुधवार को 84 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह पिथौरागढ़ में रहते थे।

(Shok Samachar) उनके अलावा कूटा ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर के पूर्व छात्र एवं एचएफआरई शिमला के निदेशक डॉ. एसएस सामंत के बड़े भाई नारायण सिंह सामंत का भी इधर का हल्द्वानी में 74 वर्ष की आयु में असामयिक निधन हो गया है।

उनके निधन पर कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ-कूटा के अध्यक्ष प्रो.ललित तिवारी सहित डॉ.विजय कुमार, डॉ.सुहैल जावेद, डॉ.दीपिका गोस्वामी,डॉ.दीपक कुमार, डॉ.पैनी जोशी, डॉ.प्रदीप कुमार, डॉ.सीमा चौहान, डॉ.गगन होती, डॉ.रीतेश साह, डॉ. नागेंद्र शर्मा डॉ.युगल जोशी व डॉ.ललित मोहन इत्यादि पदाधिकरियों ने शोक व्यक्त किया है,

(Shok Samachar) एवं दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : वरिष्ठ अधिवक्ता के निधन से शोक की लहर…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 1 फरवरी 2022। जिला न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता भुवन चंद्र मेलकानी का सोमवार देर रात्रि आकस्मिक निधन हो गया। उनके निधन की सूचना मिलते ही अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 47 वर्षीय अधिवक्ता भुवन चन्द्र मेलकानी लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। मंगलवार तड़के करीब तीन बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। वह अपने पीछे पत्नी मीना मेलकानी व दो बच्चे पुत्री 14 वर्षीय चित्रा व 9 वर्षीय पुत्र कर्तिक को छोड़ गये हैं। उनके बच्चे नैनीताल के ही प्रतिष्ठित स्कूल में अध्यनरत हैं।

(Shok Samachar) जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि स्वर्गीय अधिवक्ता मेलकानी 1989 से जिला न्यायालय में प्रैक्टिस कर रहे थे। वह वह क्रिमिनल सिविल रेवेन्यू के मास्टर माने जाते थे और आज के अधिवक्ताओं के लिये एक आदर्श व प्रेरणास्रोत थे। ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने के बावजूद उन्होंने संघर्ष करते हुवे एक तेज तर्रार अधिवक्ता के रूप में आदर्श प्रस्तुत किया। उन्होंने पैनल अधिवक्ता के रूप में भी वर्षों तक कार्य किया।

उनके सबसे बड़े भाई केवलानंद मेलकानी भी जिला न्यायालय में कार्यरत हैै। मंगलवार सुबह जिला न्यायालय में अधिवक्ताओं ने न्यायालयी कार्यो से विरत रहते हुवे प्रस्ताव कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद कई अधिवक्ता उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने शहरफाटक स्थित उनके पैतृक गांव देवनगर रवाना हो गये हैं।

(Shok Samachar) उनके निधन पर जिला बार एसोसिएशन के अध्य्क्ष नीरज साह, सचिव दीपक रुवाली, वरिष्ठ अधिवक्ता बीसी पाल, डीके मुनगली, राम सिंह रौतेला, हरिशंकर कंसल, राजेंद्र पाठक, संजय सुयाल, सोहन तिवारी, तरुण चंद्रा,

उमेश कांडपाल, मनीष कांडपाल, हेमा शर्मा, किरन आर्य, मेघा उप्रेती, स्वाति परिहार, प्रदीप परगाई, राजू परगाई, रवि आर्य, ज्योति प्रकाश, ओमकार गोस्वामी, अरुण बिष्ट, मनीष जोशी, कैलाश जोशी, हरीश भट्ट, कैलाश बल्यूटिया, संजय कुमार ‘संजू’, अखिलेश साह, दीपक तिवारी, पंकज कुलौरा, बीके सांगुड़ी,

(Shok Samachar) राजेश चंदोला, सुनील पंत, जीएस पंत, पूरन जोशी, संजय त्रिपाठी, राकेश सुयाल, ललित जोशी, प्रमोद बहुगुणा, पंकज कुमार, घनश्याम पंत, भानु प्रताप मौनी, सुभाष जोशी, प्रमोद कुमार, शिवांशु जोशी, शारिक अली खान, पंकज चौहान, पंकज बिष्ट, जी बर्थवाल,

ललित रावत, दीपक तिवाड़ी, दीपक दानू, शंकर चौहान, दयाकिशन पोखरिया, ललित त्रिपाठी, गिरिजा पांडेय, पवन सिंह, अशोक मौलेखी, भुवन जोशी, शरत साह, महेश साह, हितेश पाठक, पूरन जोशी, नवीन चंद्र, रोहित साह, भरत मेहरा, पंकज बोरा, मो. दानिश, समीर खान, प्रमोद तिवारी, गौरव भट्ट,

(Shok Samachar) नीरज कुमार, मो. खुर्शीद, प्रमोद कुमार, अनिल बिष्ट, अनुराग बिसारिया, मुकेश कुमार, नीलेश भट्ट, सुंदर मेहरा, संतोष आगरी, मोहन गोस्वामी, शिवांशु जोशी, पंकज कुलौरा व रवींद्र बिष्ट आदि ने गहरा शोक व्यक्त किया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : राज्य आंदोलनकारी की धर्मपत्नी के निधन पर शोक की लहर..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जनवरी 2022। मुख्यालय के निकटवर्ती ग्राम जोग्यूड़ा खुर्पाताल निवासी राज्य आंदोलनककारी दीवान सिंह कनवाल की धर्मपत्नी जीवंती देवी को बीती 28 जनवरी की मध्य रात्रि लंबी बीमारी के बाद असामसिक निधन हो गया। आज उनका अंतिम संस्कार किया गया।

उनके निधन पर उत्तराखंड क्रांतिकारी मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष केएल आर्य, जिलाध्यक्ष गणेश बिष्ट, हरेंद्र बिष्ट, धर्म सिंह, चंदन सिंह, पान सिंह सिजवाली व देवी दत्त पांडे एवं राज्य आंदोलनकारी पत्रकार डॉ. नवीन जोशी आदि ने शोक व्यक्त किया है, एवं दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिवारजनों को इस असह्य दुःख को सहने की सामर्थ्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल की बेटी का अफ्रीका में असामयिक निधन

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 जनवरी 2022। नगर के मल्लीताल निवासी एक बेटी श्वेता साह झिझाड़िया की शनिवार सुबह युगांडा-अफ्रीका में असामयिक निधन हो गया। इससे नगर में उनके मायके व ससुराल वालों एवं परिचितों में शोक की लहर है।

स्वर्गीय श्वेता के पड़ोसी भाजपा नेता संतोष साह ने बताया कि 40 वर्षीय श्वेता का शनिवार सुबह छह बजे मलेरिया से असामयिक निधन हो गया। वह अपने पीछे पति एवं एक बेटी को रोता बिलखता छोड़ गई हैं। श्वेता का मायका 88-बड़ा बाजार मल्लीताल में है। उनके पिता नवीन लाल साह वन विभाग में प्रशासनिक अधिकारी व माता धार्मिक महिला थीं। उनके भाई मोहित साह नेवी में मेजर हैं।

उनका विवाह करीब 20 वर्ष पूर्व नगर के आवागढ़ क्षेत्र निवासी सुरेंद्र झिझाड़िया से हुआ था, जो युगांडा अफ्रीका में चाय बागान में कार्यरत हैं। उनकी एकमात्र बेटी बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग से इंजीनियरिंग कर रही है। श्वेता अधिकांशतया नगर में ही रहती थीं। इधर नवंबर माह में ही वह पति के साथ अफ्रीका गई थी। बताया गया है कि करीब सप्ताह भर में भी मलेरिया बिगड़ जाने से उन्होंने शनिवार सुबह दम तोड़ दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : वरिष्ठ अधिवक्ता का निधन, शोक सभा आयोजित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 5 जनवरी 2022। उत्तराखंड उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता कबूल सिंह वर्मा का निधन हो गया। उनके निधन पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने बुधवार को शोक सभा आयोजित कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर स्वर्गीय कबूल सिंह वर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शोक सभा में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवतार सिंह रावत, महासचिव विनोद कुमार बहुगुणा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश चंद्र सिंह रावत, प्रीता भट्ट, पूर्व सांसद डॉ. महेंद्र पाल, एमसी पंत, एके शर्मा, गीता परिहार, शशिकांत शांडिल्य, भूपेंद्र रावत, प्रमोद तिवारी, सुधीर चौधरी, देवेश बिश्नोई, प्रेम कौशल, राजेश जोशी, शैलेंद्र व मो. उमर सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित व्यवसायी-समाजसेवी गुरविंदर सिंह के निधन पर शोक

Jhansi News: यूपी के झांसी में बांध में डूबने से दो भाइयों की मौत, 18 घंटे  बाद म‍िले दोनों के शव - Two brothers died due to drowning in a dam inडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 1 जनवरी 2022। नगर के व्यवसायी, अनामिका ट्रेडर्स के स्वामी, दुर्गा पूजा समिति के पूर्व वित्त सचिव व संरक्षक सरदार गुरविंदर सिंह ‘पिंकी भाई’ का शनिवार को आकस्मिक निधन हो गया था।

(Shok Samachar) उनके निधन पर कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ, पंजाबी महासभा तथा दुर्गा पूजा कमेटी नैनीताल के सदस्यों ने गहरा दुःख व्यक्त कर दिवंगत आत्मा की शांति एवं उनके परिवार जनों को इस अपार दुःख की घड़ी को सहने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

दुर्गा पूजा कमेटी के सदस्यों ने इस संबंध में शनिवार को सेवा समिति मल्लीताल नैनीताल में 2 मिनट का मौन धारण कर शोक सभा आहूत की। बताया गया कि स्वर्गीय गुरविंदर सिंह पंजाबी महासभा, व्यापार मंडल मल्लीताल एवं श्री रामसेवक सभा मल्लीताल हेतु भी योगदान देते थे। शुक्रवार सुबह साढ़े सात बजे 65 वर्ष की आयु में उनका आकस्मिक निधन हो गया था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

शोक समाचार से संबंधित ‘नवीन समाचार’ पर प्रकाशित पूर्व समाचारों के लिए यहां क्लिक करें।

शोक समाचार से संबंधित ‘नवीन समाचार’ पर प्रकाशित पूर्व समाचारों के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur
गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला