News

होटल संचालक दंपति पर लॉकडाउन में वेतन न देने के आरोप में मुकदमा दर्ज, बताया एकतरफा कार्रवाई

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
https://chat.whatsapp.com/BXdT59sVppXJRoqYQQLlAp

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मई 2020। लॉक डाउन के दौरान अपने कर्मचारी को वेतन का भुगतान न करने पर नगर में पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। मल्लीताल कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के सूखाताल निवासी सुरेश कुमार की तहरीर पर अयारपाटा क्षेत्र में स्थित लांगडेल मैनोर नाम के होटल के संचालक अमिताभ एवं उनकी पत्नी पासू के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 504 व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक यूनुस खान को सौंपी है।
पीड़ित सुरेश कुमार का कहना है कि वह होटल लांगडेल मैनोर में अक्टूबर 2019 से सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत है। उसे होटल संचालक ने फरवरी 2020 से वेतन नहीं दिया है। इस प्रकार उसका करीब 25 हजार रुपये बकाया है। उसने होटल संचालक दंपति पर वेतन मांगने पर अभद्रता करने का आरोप भी लगाया है।

वहीं इस बारे में होटल संचालक अमिताभ का कहना है कि सुरेश कुमार उनके होटल में केवल पार्ट टाइम कर्मी है। होटल ने उसकी कोई धनराशि नहीं देनी है, बल्कि लॉक डाउन में होटल बंद होने के बावजूद वह होटल से लगातार धनराशि लेता रहा है, और अपने पूरे वेतन से इतर 6160 रुपए एडवांस ले चुका है। उसे आखिरी भुगतान 4 मई को किया गया है। इसके बाद भी वह नशे में धुत होकर होटल में पैंसे मांगने पहुंचा। मना करने पर उसने पुलिस में शिकायत कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस ने बिना उनका पक्ष जाने इस मामले में उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। 

Leave a Reply

loading...