News

नैनीताल होटल रेस्टोरेंट की नई कार्यकारिणी गठित, पर्यटन उद्योग की बुरी दशा पर उठाए सवाल

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 08 सितंबर 2020। नैनीताल होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। तय हुआ है कि अध्यक्ष दिनेश साह आगामी जुलाई 2021 तक अपना कार्यकाल पूरा होने तक पद पर पूर्ववत बने रहेंगे। इसी तरह कोषाध्यक्ष पद पर बृज साह भी बने रहेंगे जबकि अन्य पदों पर युवाओं को स्थान दिया गया है। सचिव पद पर वेद साह, उपाध्यक्ष पद पर दिग्विजय बिष्ट, पीआरओ के पद पर आलोक साह तथा संयुक्त सचिव के दो पदों पर सीपी भट्ट व स्नेह छावड़ा नियुक्त किये गये हैं।

नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पदाधिकारी।

मंगलवार को एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। इस दौरान पदाधिकारियों ने कोविद-19 के उपचार के लिए नगर के खासकर माल रोड स्थित होटल को भी आइसोलेशन सेंटर बनाने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कोरोना का प्रभाव लंबे समय तक रहना है। इसलिए होटलों को अधिग्रहण से मुक्त कर भवाली सेनिटोरियम को आइसोलेशन सेंटर बनाया जाना चाहिए। इससे चिकित्सकों के लिए भी सुविधा रहेगी। इसके अलावा नगर में आने के नियम अभी भी कड़े बने होने पर भी पदाधिकारियों ने सवाल उठाए। बताया गया कि सैलानी कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट नहीं ला पा रहे हैं। इसलिए वैध तरीके से कार्य करने वाले होटल बंद पड़े हैं, जबकि अवैध तरीके से चल रहे होटलों में सैलानी आ रहे हैं। प्रशासन को भी इसकी सूचना दी जा चुकी है। लेकिन प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। इसके लिए प्रदेश की सीमा पर ही सभी यात्रियों की त्वरित कोरोना जांच कराने की मांग दोहराई गई। साथ ही कहा गया कि आगे से एसोसिएशन के पदाधिकारी नियमित समय पर प्रेस के साथ वार्ता करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें : होटल संचालक दंपति पर लॉकडाउन में वेतन न देने के आरोप में मुकदमा दर्ज, बताया एकतरफा कार्रवाई

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मई 2020। लॉक डाउन के दौरान अपने कर्मचारी को वेतन का भुगतान न करने पर नगर में पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। मल्लीताल कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के सूखाताल निवासी सुरेश कुमार की तहरीर पर अयारपाटा क्षेत्र में स्थित लांगडेल मैनोर नाम के होटल के संचालक अमिताभ एवं उनकी पत्नी पासू के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 504 व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक यूनुस खान को सौंपी है।
पीड़ित सुरेश कुमार का कहना है कि वह होटल लांगडेल मैनोर में अक्टूबर 2019 से सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत है। उसे होटल संचालक ने फरवरी 2020 से वेतन नहीं दिया है। इस प्रकार उसका करीब 25 हजार रुपये बकाया है। उसने होटल संचालक दंपति पर वेतन मांगने पर अभद्रता करने का आरोप भी लगाया है।

वहीं इस बारे में होटल संचालक अमिताभ का कहना है कि सुरेश कुमार उनके होटल में केवल पार्ट टाइम कर्मी है। होटल ने उसकी कोई धनराशि नहीं देनी है, बल्कि लॉक डाउन में होटल बंद होने के बावजूद वह होटल से लगातार धनराशि लेता रहा है, और अपने पूरे वेतन से इतर 6160 रुपए एडवांस ले चुका है। उसे आखिरी भुगतान 4 मई को किया गया है। इसके बाद भी वह नशे में धुत होकर होटल में पैंसे मांगने पहुंचा। मना करने पर उसने पुलिस में शिकायत कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस ने बिना उनका पक्ष जाने इस मामले में उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। 

Leave a Reply

loading...