News Tourism

नैनीताल में खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी, 4 होटल-रेस्टारेंटों में मिलीं अनियमितताएं…

बलरामपुर: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी कर भरे नमूनेनवीन समाचार, नैनीताल, 23 नवंबर 2022। खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश टम्टा ने गुरुवार को नगर के मॉल रोड स्थित 25 होटलों-रेस्टोरेंटों में नियमित जांच की। जांच के दौरान टीम को चार में अनियमितता मिली हैं। इन पर उनके प्रबंधन को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर जवाब पेश करने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड ब्रेकिंग: कल की छुट्टी पर आया बड़ा अपडेट

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश टम्टा ने बताया कि मॉल रोड क्षेत्र में ‘दि मेपल रेजिडेंसी’ का बिना खाद्य सुरक्षा लाइसेंस के संचालित किये जाने पर चालान किया गया है। इसके अलावा होटल फ्लैटीज व हारमोनी हॉल अपना लाइसेंस नहीं दिखा पाए। उन्हें एक सप्ताह के भीतर लाइसेंस खाद्य सुरक्षा विभाग में पेश करने के निर्देश दिए हैं। जबकि पुष्कर विला होटल के संचालकों का कहना था कि वह अपने ग्राहकों के लिए किचन का संचालन नहीं करते हैं। उनकी कही बात की सत्यता की जांच की जाएगी। यह भी पढ़ें : पति को बांधकर विवाहिता के साथ चार युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, नाबालिग भतीजी के साथ भी की छेड़छाड़

श्री टम्टा ने बताया कि यह नियमित जांच मंडलायुक्त दीपक रावत के 10 दिनों तक बिना लाइसेंस के चलने वाले होटल-रेस्टारेंटों-भोजन बेचने वाले प्रतिष्ठानों की जांच करने के निर्देशों पर की गई। जांच आगे भी जारी रहेगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 30 वर्ष बाद आई एनएचआरए की युवा ब्रिगेड, किया अपनी योजनाओं का खुलासा

-कहा-नैनीताल के पर्यटन को धुरी पर लौटाने के लिए काम करेगी एनएचआरए की नई कार्यकारिणी
नैनीताल के पर्यटन को धुरी पर लौटाने के लिए काम करेगी एनएचआरए की नई  कार्यकारिणी - हिन्दुस्थान समाचारडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 अगस्त 2022। एनएचआरए यानी नैनीताल होटल्स एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी पर्यटन नगरी-सरोवरनगरी नैनीताल के पर्यटन को अपनी ‘क्लास टूरिज्म’ यानी स्तरीय पर्यटन की धुरी पर लौटाने, नगर में छोटी-छोटी पार्किंगों के निर्माण, बाइपास पर सैलानियों के लिए मूलभूत सुविधाओं के विकास एवं नगर के गैरपंजीकृत पर्यटन व्यवसायियों को पंजीकृत कराने के लिए काम करेगी। यह बात एनएचआरए के नए अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट एवं उनकी नई टीम के सदस्यों ने मंगलवार को बोट हाउस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि नगर में नगर वासियों के ही करीब 5 हजार वाहन हैं। इनकी पार्किंग की समस्या के समाधान के लिए छोटी पार्किंगों की आवश्यकता है। वहीं सैलानियों के वाहनों की पार्किंग के लिए रूसी बाइपास पर शौचालय, पेयजल एवं खानपान की स्थायी व्यवस्था किए जाने की आवश्यकता है। इसके लिए प्रशासन के साथ समन्वय समिति बनाने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने गैरपंजीकृत पर्यटन व्यवसायियों से सरकारी की घरेलू आवास में भी पर्यटन सुविधा विकसित किए जाने की योजना का लाभ उठाते हुए पंजीकरण करने और लाभ उठाने की अपील की। बताया कि नगर के पंजीकृत 227 होटल-रेस्टोरेंटों एवं 60 गेस्ट हाउसों में से 118 एनएचआरए से जुड़े हैं। समस्या 600 से 800 गैर पंजीकृतों की वजह से आती है। इनकी वजह से नगर की पर्यटन क्षमताओं का भी सही पता नहीं चल पाता है।

सरकार पर लगाया 4 वर्ष से नैनीताल के साथ सौतेले व्यवहार का आरोप
नैनीताल। पत्रकार वार्ता में एनएचआरए के नए अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट ने एक ओर डीएम धीराज गर्ब्याल के प्रयासों से नगर में चल रहे सौंदर्यीकरण के कार्यों की सराहना की। वहीं दूसरी ओर प्रदेश सरकार पर पिछले करीब चार वर्षों से नैनीताल के साथ सौतेले व्यवहार का आरोप भी लगाया। कहा कि नैनीताल व मसूरी प्रदेश के दो सबसे बड़े पर्यटन केंद्र हैं।

मसूरी के लिए 4 लेन की सड़क व बड़ी पार्किंग बन चुकी हैं, और रोपवे भी स्वीकृत हो गया है, किंतु नैनीताल में 4 वर्षों से टूटी लोवर मॉल रोड के साथ आंतरिक सड़कों एवं नैनी झील व मॉल रोड की क्षतिग्रस्त दीवारों की मरम्मत पर एक रुपया भी खर्च नहीं किया गया है। उन्होंने इस विसंगति को भी रेखांकित किया कि राज्य के बजट में पर्यटन को 0.79 फीसद बजट दिया जाता है, जबकि पर्यटन से राज्य को कुल राजस्व का 17.5 फीसद हिस्सा प्राप्त होता है।

नई कार्यकारिणी में इन्हें मिली जगह
नैनीताल। एनएचआरए की नई कार्यकारिणी में महामंत्री पद पर वेद साह व संयुक्त सचिव के पद पर स्नेह छावड़ा को बनाये रखा गया है, जबकि आलोश साह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सीपी भट्ट को कोषाध्यक्ष के साथ ही रमनजीत सिंह को भी संयुक्त सचिव तथा रुचिर साह को पीआरओ की जिम्मेदारी दी गई है। गौरतलब है कि इससे पूर्व दिग्विजय बिष्ट संगठन के उपाध्यक्ष एवं सीपी भट्ट संयुक्त सचिव थे।

30 वर्ष के बाद बदले अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट सहित उनकी टीम में आलोक साह के अलावा सभी पदाधिकारी युवा हैं, और अध्यक्ष ने अपनी टीम को ‘युवा ब्रिगेड’ बताते हुए नए युवा जोश के साथ नगर एवं नगर के पर्यटन की समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष तेज करने की बात कही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : होटल कारोबारी को भारी पड़ी कमरे में शर्मनाक हरकत करना

कैसे पता करें कि होटल के कमरे में कोई खुफिया कैमरा तो फिट नहीं किया गया है?  - Quoraनवीन समाचार, टिहरी 22 अगस्त 2022। नगर के प्रमुख होटल कारोबारी लक्ष्मी प्रसाद भट्ट को होटल के कमरे में पंखे के साथ छुपा हुआ कैमरा लगाने की शर्मनाम हरकत भारी पड़ गई। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपित दो साल के कठोर कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

मामले के अनुसार मई 2019 में गाजियाबाद से प्रत्यूष सक्सेना अपने दोस्तों अमित, निशा, इशानी मिश्रा, शिवानी सिंघल के साथ टिहरी घूमने आये थे। यहां वह होटल बसंत पैलेस के कमरा नंबर 105 व 106 में रुके थे। रात को कमरा नंबर 105 का पंखा खराब होने पर उन्होंने देखा कि पंखे में लाल बत्ती जल रही है। पता चला कि पंखे पर छुपा हुआ कैमरा लगा है। जिससे रूम की रिकार्डिंग हो रही है।

सुबह होटल मालिक लक्ष्मी प्रसाद भट्ट से उन्होंने इसकी शिकायत की, तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। इसके बाद रिकॉर्डिंग को निजता हनन मानते हुए उन्होंने पुलिस में शिकायत की। इस पर पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ग, 354 घ और 509 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था।

एपीओ सीमा रानी और एसपीओ श्याम सिंह तोमर ने बताया कि न्यायालय ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आरोपित होटल मालिक लक्ष्मी प्रसाद भट्ट को दो साल कठोर कारावास और 10 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर दो माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल के एक होटल में महिला पर्यटक का नहाते हुए अश्लील वीडियो बनाने का मामला आया सामने

-होटल कर्मी गिरफ्तार, पुलिस ने मोबाइल सील कर चंडीगढ़ भेजा
pornographic video woman bathing in bathroom, police arrested, read top  noida hindi news | महिला का बाथरूम में नहाते हुए बनाया अश्लील वीडियो, पुलिस  ने किया गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें ...डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अगस्त 2022। पर्यटन नगरी नैनीताल के एक होटल में महिला का नहाते समय वीडियो बनाने का आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में होटल के एक कर्मचारी के विरुद्ध नामजद अभियोग पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके मोबाइल को फॉरेंसिक लैब चंडीगढ़ भेजा जा रहा है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल मस्जिद तिराहे से अयारपाटा की ओर जाने वाले पैदल मार्ग पर स्थित एक होटल में रुकी दिल्ली निवासी महिला पर्यटक अपने कमरे के बाथरूम में नहा रही थी। इस दौरान उसे आभास हुआ कि बाथरूम के रोशनदान की झिर्री से कोई मोबाइल से उसका वीडियो बना रहा है। इस पर महिला ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर महिला का पति आ गया, जबकि वीडियो बनाने वाला व्यक्ति फरार हो गया। महिला की ओर से 112 के माध्यम से पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

सूचना मिलने पर पुलिस महिला के बाथरूम के पास स्थित होटल के आउट हाउस में रहने वाले 25 वर्षीय कर्मचारी लमगड़ा अल्मोड़ा निवासी राहुल कुमार को हिरासत में ले लिया। नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि आरोपित राहुल के विरुद्ध नामजद अभियोग पंजीकृत किया गया है। अलबत्ता, उसके मोबाइल में कोई वीडियो तो नहीं मिला है। हो सकता है उसने वीडियो डिलीट कर दिया हो। इसलिए उसका मोबाइल सील कर फॉरेंसिक लैब चंडीगढ़ को भेजा जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में होटल दिलाने के नाम पर महिला से 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

नैनीताल में होटल लीज पर दिलाने के नाम पर 15 लाख की धोखाधड़ी | 15 lakh fraud  in the name of getting hotel lease in Nainital - Dainik Bhaskarनवीन समाचार, रामपुर (UP), 4 अगस्त 2022। नैनीताल में होटल दिलाने के नाम पर कुछ लोगों ने शहर की एक महिला से 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। रुपयों के साथ ही होटल मिलने से भी वंचित रही पीड़ित महिला ने इस मामले में गंज थाने में शिकायत की। इस पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गंज थाना क्षेत्र के घेर जहरुद्दीन निवासी राहेला खान नाम की महिला का कहना है कि कुछ लोगों ने उनसे दो साल के लिए नैनीताल में होटल ‘ब्रॉड वे’ लीज पर दिलवाने के लिए 15 लाख रुपये मांगे थे। उसने आरोपितों की बातों पर भरोसा कर 15 लाख रुपये दे दिये। काफी समयावधि बीत जाने पर भी जब होटल नहीं मिला तो अपने रुपये वापस मांगे।

इस पर आरोपितों ने रुपये देने से इंकार कर दिया और गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने लगे। इस पर महिला गंज थाने पहुंची और तहरीर दी। पुलिस ने उसकी तहरीर पर आरोपित इमरान, दीपक व संध्या सहित पांच लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : होटल व्यवसायी पर बैंक द्वारा होटल नीलाम करने के बावजूद लीज पर देने पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

फ़ोटो 1डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 मई 2022। नगर के जिला पंचायत रोड पर स्थित अनामिका होटल के स्वामी सुहृद सुदर्शन साह के विरुद्ध तल्लीताल कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार होटल के लीज स्वामी विवेक सक्सेना की ओर से थाना तल्लीताल में शिकायत दी गई है कि अनामिका होटल को इलाहाबाद बैंक ने बैंक के ऋण न चुकाने पर नीलाम कर दिया था। इसके बावजूद आरोपित होटल स्वामी साह ने फर्जी दस्तावेज बनाकर उन्हें लाखों रुपए में होटल लीज पर दे दिया।

थाना तल्लीताल प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि इस मामले में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में विवेचना में मिलने वाले तथ्यों के आधार पर धाराएं घटाई-बढ़ाई भी जा सकती हैं, और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पुलिस में पहुंचा होटल की लीज का मामला, पुलिस ने दोनों पक्षों पर की कार्रवाई

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 12 जून 2021। नगर के मल्लीताल स्थित होटल अंकुर प्लाजा को लेकर विवाद हो गया है। यह होटल गत फरवरी माह में होटल स्वामी शालिनी अलीग के द्वारा संध्या शर्मा को 31 दिसंबर 2021 तक के लिए 17 लाख रुपए में लीज पर दिया गया है। इधर लीज स्वामिनी संध्या शर्मा ने मल्लीताल कोतवाली पुलिस में तहरीर देकर दावा किया है कि उसने लीज के बदले 7.1 लाख रुपए के चेक और 9.8 लाख रुपए नगद होटल स्वामिनी को दे दिए हैं।

इसके बावजूद होटल स्वामिनी के पुत्र रोहित अलीग नगद रुपये मिलने से इंकार कर दिए हैं। उन्होंने होटल से उन्हें बेदखल भी कर दिया है और होटल में रखे नगदी देने सहित उनके अन्य कागजातों को गायब कर दिया है। वहीं होटल स्वामिनी ने लीज के केवल 5 लाख रुपए चेक से मिलने की बात कही है, और शेष रुपए न देने, इस बीच एक चेक बाउंस होने और एक का भुगतान रोके जाने के बाद होटल को अपने कब्जे में लिए जाने की बात कही है।

वहीं नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने कहा कि मामला सिविल प्रकृति का है। शिकायतकर्ता को मामले में सिविल न्यायालय जाने की सलाह दी गई है। साथ ही भविष्य में उनके बीच विवाद में किसी तरह की शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका को देखते हुए दोनों पक्षों का भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धरा 107-116 के तहत कार्रवाई की जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : जिला चिकित्सालय जिले को दे रहा और होटल एसोसिएशन ने जिला चिकित्सालय को दिए 5 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर…

-आगे करीब चार लाख मूल्य से एंबुलेंस में अत्याधुनिक उपकरण मिलने की भी सहमति जताई
नवीन समाचार, नैनीताल, 17 मई 2021। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर बंगलुरू की स्वयं सेवी संस्था संस्था ‘एक्ट ग्रांट्स’ से 231 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर प्राप्त करने के बाद इनके अपनी आवश्यकता से काफी अधिक होने पर जिला प्रशासन को सोंप रहे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय को और मदद मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को नैनीताल होटल रेस्टोरेंट एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष दिनेश साह के हाथों जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी को 5 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर भेंट किए। साथ ही आगे कुछ दिनों बाद और ऑक्सीजन कंसेंटेटर चिकित्सालय को देने की बात भी कही।
इसके अलावा होटल एसोसिएशन की ओर से जिला चिकित्सालय को गत दिवस 15.22 लाख रुपए मूल्य की बड़ी टाटा विंगर एंबुलेंस में मल्टी पैरा मॉनीटर, ऑक्सीजन, बायपैक यानी एक तरह का छोटा वैंटीलेटर, हृदय रोगियों को हृदयाघात के दौरान झटका देने वाली डी-फिबुलेटर मशीन, सक्शन मशीन, इन्फ्यूजन पंप आदि उपकरण लगाकर इसे पूर्णतया सुसज्जित किये जाने पर भी सहमति जताई गई। बताया गया कि इन उपकरणों को लगाने में चार लाख रुपए से अधिक का खर्च आने का अनुमान है। इस मौके पर होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, सचिव वेद साह व कमल जगाती आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित व्यवसायी का पुलिस ने हंगामा करने पर किया चालान…

नवीन समाचार, नैनीताल, 07 अप्रैल 2021। नगर के एक प्रतिष्ठित व्यवसायी नेता का बुधवार को मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने 81 पुलिस एक्ट में चालान कर दिया। मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि तल्लीताल निवासी व्यवसायी ने कुछ वर्ष पूर्व मल्लीताल स्थित एक बड़े प्रतिष्ठित होटल को लीज पर लिया था। वह होटल के मूल मालिकों के साथ आए दिन बदतमीजी करता था, इस कारण मालिकों ने उसका होटल में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था। इसके बावजूद वह कई बार होटल में घुसकर हंगामा कर चुका है, और इस पर होटल प्रबंधन के साथ समझौता भी हुआ था। इधर बुधवार को भी वह हंगामा कर रहा था। इस पर उसका पुलिस एक्ट में चालान कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल होटल रेस्टोरेंट की नई कार्यकारिणी गठित, पर्यटन उद्योग की बुरी दशा पर उठाए सवाल

नवीन समाचार, नैनीताल, 08 सितंबर 2020। नैनीताल होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। तय हुआ है कि अध्यक्ष दिनेश साह आगामी जुलाई 2021 तक अपना कार्यकाल पूरा होने तक पद पर पूर्ववत बने रहेंगे। इसी तरह कोषाध्यक्ष पद पर बृज साह भी बने रहेंगे जबकि अन्य पदों पर युवाओं को स्थान दिया गया है। सचिव पद पर वेद साह, उपाध्यक्ष पद पर दिग्विजय बिष्ट, पीआरओ के पद पर आलोक साह तथा संयुक्त सचिव के दो पदों पर सीपी भट्ट व स्नेह छावड़ा नियुक्त किये गये हैं।

नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पदाधिकारी।

मंगलवार को एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। इस दौरान पदाधिकारियों ने कोविद-19 के उपचार के लिए नगर के खासकर माल रोड स्थित होटल को भी आइसोलेशन सेंटर बनाने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कोरोना का प्रभाव लंबे समय तक रहना है। इसलिए होटलों को अधिग्रहण से मुक्त कर भवाली सेनिटोरियम को आइसोलेशन सेंटर बनाया जाना चाहिए। इससे चिकित्सकों के लिए भी सुविधा रहेगी। इसके अलावा नगर में आने के नियम अभी भी कड़े बने होने पर भी पदाधिकारियों ने सवाल उठाए। बताया गया कि सैलानी कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट नहीं ला पा रहे हैं। इसलिए वैध तरीके से कार्य करने वाले होटल बंद पड़े हैं, जबकि अवैध तरीके से चल रहे होटलों में सैलानी आ रहे हैं। प्रशासन को भी इसकी सूचना दी जा चुकी है। लेकिन प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। इसके लिए प्रदेश की सीमा पर ही सभी यात्रियों की त्वरित कोरोना जांच कराने की मांग दोहराई गई। साथ ही कहा गया कि आगे से एसोसिएशन के पदाधिकारी नियमित समय पर प्रेस के साथ वार्ता करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें : होटल संचालक दंपति पर लॉकडाउन में वेतन न देने के आरोप में मुकदमा दर्ज, बताया एकतरफा कार्रवाई

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मई 2020। लॉक डाउन के दौरान अपने कर्मचारी को वेतन का भुगतान न करने पर नगर में पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। मल्लीताल कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के सूखाताल निवासी सुरेश कुमार की तहरीर पर अयारपाटा क्षेत्र में स्थित लांगडेल मैनोर नाम के होटल के संचालक अमिताभ एवं उनकी पत्नी पासू के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 504 व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक यूनुस खान को सौंपी है।
पीड़ित सुरेश कुमार का कहना है कि वह होटल लांगडेल मैनोर में अक्टूबर 2019 से सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत है। उसे होटल संचालक ने फरवरी 2020 से वेतन नहीं दिया है। इस प्रकार उसका करीब 25 हजार रुपये बकाया है। उसने होटल संचालक दंपति पर वेतन मांगने पर अभद्रता करने का आरोप भी लगाया है।

वहीं इस बारे में होटल संचालक अमिताभ का कहना है कि सुरेश कुमार उनके होटल में केवल पार्ट टाइम कर्मी है। होटल ने उसकी कोई धनराशि नहीं देनी है, बल्कि लॉक डाउन में होटल बंद होने के बावजूद वह होटल से लगातार धनराशि लेता रहा है, और अपने पूरे वेतन से इतर 6160 रुपए एडवांस ले चुका है। उसे आखिरी भुगतान 4 मई को किया गया है। इसके बाद भी वह नशे में धुत होकर होटल में पैंसे मांगने पहुंचा। मना करने पर उसने पुलिस में शिकायत कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस ने बिना उनका पक्ष जाने इस मामले में उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply