उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

Investigation of Madrasas-1 : नैनीताल में मदरसों की जांच शुरू…

0

Investigation of Madrasas

(Section 144 removed from Lalkuan City,

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 फरवरी 2024 (Investigation of Madrasas)। पूरे प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे मदरसों की जांच (Investigation of Madrasas) नैनीताल तक पहुंच गयी है। यहां एसडीएम प्रमोद कुमार नगर के तल्लीताल क्षेत्र में चल रहे मदरसे की जांच करने पहुंचे लेकिन मदरसा बंद मिला और इसके संचालक भी वहां नहीं मिले। इससे मदरसा संदेह के घेरे में आ गया। अलबत्ता, एसडीएम प्रमोद कुमार ने कहा कि पुनः 2-3 दिनों में इस मदरसे की दुबारा से जांच की जाएगी।

नैनीताल में 3 मदरसे (Investigation of Madrasas)

(Investigation of Madrasas)
एसडीएम प्रमोद कुमार

उन्होंने बताया कि पूरे नैनीताल तहसील में मदरसों की जांच (Investigation of Madrasas) की जा रही है। पूरी नैनीताल तहसील में केवल 3 मदरसों का पता चला है, जो कि नैनीताल नगर में ही हैं। यहां तल्लीताल के अलावा चार्टन लॉज-पॉपुलर कंपाउंड में मदरसे हैं। प्रशासन इनकी भी जांच करने जा रहा है।

तल्लीताल के मदरसे की जांच (Investigation of Madrasas) के लिए एसडीएम, तहसीलदार, नगर पालिका के अधिकारी एवं जिला प्रोबिजन अधिकारी व पुलिस बल के साथ टीम तल्लीताल क्षेत्र में संचालित मदरसे की जांच को पहुंचे थे, लेकिन मदरसा बंद मिला। एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि तल्लीताल स्थित मदरसे की दोबारा जांच की जाएगी। साथ ही शहर के अन्य क्षेत्रों में भी संचालित मदरसों की जानकारी जुटाई जा रही है। जिनका जल्द निरीक्षण किया जाएगा। यदि अवैध रूप से मदरसे संचालित होते मिले तो कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष ज्योलीकोट में वीरभट्टी पुल के पास अवैध रूप से चल रहे एक मदरसे में बच्चों के यौन उत्पीड़न एवं उन्हें अश्लील फिल्में दिखाये जाने जैसी शिकायतों की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद मदरसे को बंद कराने के साथ ध्वस्त भी करा दिया गया था। (Investigation of Madrasas)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग