April 12, 2024

अब्दुल मलिक का नया पता नैनीताल जिला कारागार की बैरक नंबर 1, अब आयकर विभाग कसेगा उसकी पाई-पाई पर भी शिकंजा….

0

IT Department will tight its grip on Abdul Malik

Nainital District Jail

Nainital District Jail, IT Department will tight its grip on Abdul Malik, नवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 फरवरी 2024 (IT Department will tight its grip on Abdul Malik)। गिरफ्तार होने के बाद जिला कारागार न्यायालय की बैरक नंबर एक में रातें बिता रहे हल्द्वानी के बनभूलपुरा उपद्रव के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक अब आयकर विभाग के रडार पर भी आ चुका है। पुलिस ने उसकी कमाई और संपत्ति की जांच को लेकर आयकर विभाग को पत्र लिखा है। आयकर विभाग अब मलिक पर शिकंजा कसने के लिये विभाग के उच्चाधिकारियों के स्तर से जांच का अनुमोदन प्राप्त होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों से हरी झंडी मिलते ही उसकी कमाई के स्रोतों की जांच शुरू हो जाएगी।

आयकर विभाग ने मलिक के रिकार्ड खंगालने शुरू कर दिए (IT Department will tight its grip on Abdul Malik)

आयकर विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने पुलिस की ओर से अब्दुल मलिक की संपत्ति और लेन-देन की जांच करने से जुड़ा पत्र मिलने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मलिक के द्वारा लाखों रुपयों के हेरफेर की आशंका जताई है। हालांकि, विभागीय जांच के बाद ही इसकी पुष्टि होगी। जबकि सूत्रों का कहना है कि विभाग ने मलिक के रिकार्ड खंगालने शुरू कर दिए हैं, जबकि उच्च अधिकारियों से स्वीकृति मिलने के बाद यह प्रक्रिया और तेज हो जाएगी। (IT Department will tight its grip on Abdul Malik)

इस कड़ी में आयकर विभाग सबसे पहले मलिक की ओर से अब तक दाखिल किए गए सभी आयकर रिटर्न (आइटीआर) को खंगालेगा। साथ ही मलिक के निजी बैंक खातों के साथ ही कारोबार और संस्थाओं से जुड़े बैंक खातों के साथ उसकी घोषित और अन्य संपत्तियों से जुड़े दस्तावेजों की भी जांच होगी। इसके अलावा इस प्रक्रिया में उसकी उत्तराखंड के साथ ही बाहर यदि कोई संपत्ति है, तो उसके रिकार्ड भी देखे जाएंगे। (IT Department will tight its grip on Abdul Malik)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (IT Department will tight its grip on Abdul Malik)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला