उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 23, 2024

15 साल की नाबालिग ने 18 वर्षीय लड़के को शादी करने के लिए घर बुलाया, नहीं माना तो लगा दिया दुष्कर्म का आरोप, अब 20 माह जेल काटने के बाद मिली जमानत

0

In a surprising turn of events, a 15-year-old minor girl’s attempt to marry an 18-year-old boy took a dark twist, leading to his false accusation of rape. The incident, which unfolded in Nainital, highlights the misuse of protective laws. The boy endured a harrowing 20-month jail term before securing bail. The case sheds light on the complexity of cases involving minors and consent.

Sarkari Karmi

नवीन समाचार, नैनीताल, 29 अगस्त 2023। अपराध पीड़ितों के संरक्षण के लिए बने कानूनों का किस तरह कुछ लोग दुरुपयोग कर रहे हैं, यह समाचार इसकी बानगी प्रस्तुत करता है। एक 15 साल की नाबालिग 18 वर्षीय किशोर से शादी करना चाहती है। लेकिन किशोर इसके लिए राजी नहीं था।

ऐसे में एक दिन नाबालिग लड़की ने खुद लड़के को अपने घर बुलाया और उस पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत कर दी। लड़के को जेल जाना पड़ा और अब सच्चाई बाहर आने पर 20 माह जेल में काटने के बाद लड़के को जमानत मिल पाई है। 

Uttarakhand High Court, High Court Bar Association Election, PACS elections, Lokayukta, Jhoothe Arop,प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाने में दिसंबर 2021 में एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के परिजनों ने एक 18 वर्षीय लड़के पर घर में घुसकर उनकी नाबालिग बेटी से बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी।

इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 376(2)(एन) (शादी का वादा करके शारीरिक संबंध बनाना), 506 (आपराधिक धमकी) और नाबालिगों के प्रति यौन अपराध के लिए प्रयुक्त पॉक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत आरोपित लड़के के विरुद्ध अभियोग दर्ज किया और उसे 21 दिसंबर 2021 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इधर एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में लड़के के अधिवक्ता का शुरू से कहना था और इधर उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति मनोज तिवारी की एकल पीठ के समक्ष आरोपित लड़के की जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान उसके अधिवक्ता ने कहा कि आवेदक को झूठा फंसाया गया है क्योंकि उसके परिवार ने लड़की के विवाह प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

साथ ही लड़की ने भी ट्रायल कोर्ट के समक्ष भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत अपने बयान में स्वीकार किया कि कथित घटना के दिन उसने युवक को अपने घर बुलाया था और लड़के ने उसके साथ बलात्कार नहीं किया था।

लड़की के ऐसे बयान के बाद एकलपीठ ने आरोपित युवक को जमानत दे दी है। बहरहाल, नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोप में युवक को करीब 20 माह की जेल की सजा संभवतया उसके द्वारा कोई अपराध न करने के बावजूद भुगतनी पड़ी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला