उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

कैंची धाम वार्षिकोत्सव: फोटो-वीडियोग्राफी, समस्त वाहन, रास्ते में निःशुल्क खान-पान, फड़-खोखे भी प्रतिबंधित

0
Kainchi Dham 15 June Mela

-1500 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, 100 बसों-500 छोटे वाहनों की शटल सेवा के तौर पर व्यवस्था
नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जून, 2024 (Kainchi Dham-Photo-videography-Vehicles Banned)। आगामी 15 जून को कैंची धाम में आयोजित होने जा रही वार्षिक महोत्सव की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में सोमवार को मंडलायुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में नैनीताल क्लब सभागार में बैठक का आयोजन हुआ।

इस दौरान कोश्या कुटौली के यानी संबंधित एसडीएम विपिन पंत ने बताया कि मंदिर परिसर के आस पास हॉर्न, प्लास्टिक के प्रयोग, धूम्रपान, तम्बाकू, सोशल मीडिया, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, कैंची धाम से भवाली के मध्य फड़ खोखा संचालन, मार्ग किनारे विभिन्न संगठनों या व्यक्तियों द्वारा निःशुल्क खाद्य एवं पेय पदार्थों के वितरण पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

यहाँ रोके जाएंगे समस्त वाहन-केवल शटल वाहनों से ही जा पाएंगे (Kainchi Dham-Photo-videography-Vehicles Banned)

(Kainchi Dham-Photo-videography-Vehicles Banned) Deepak Rawatयह भी बताया कि भवाली और गरमपानी में पार्किंग के लिए 14 स्थलों को चिह्नित किया गया है, जिनमें 1500 से अधिक छोटे-बड़े वाहन पार्क हो सकते हैं। बताया कि भवाली, भीमताल, हल्द्वानी से आने वाले वाहनों को नैनीबैंड बाई पास, भवाली मैदान व रानीखेत रोड में और नैनीताल, ज्योलीकोट आदि इलाकों से आने वाले वाहनों को मस्जिद तिराहा, सेनिटोरियम बाई पास और गरमपानी, रानीखेत, अल्मोड़ा से आने वाले वाहनों को गरमपानी में पार्क कर वहां से शटल सेवा के माध्यम से कैंची धाम भेजा जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षण पीएन मीणा ने बताया कि पार्किंग स्थलों को 10 जोन में बांटा गया है। साथ ही मंदिर परिसर में 100 मीटर में बैरेकेट लगाए गए हैं, जिसे लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना नहीं करने पड़े। बताया कि हल्द्वानी से अल्मोड़ा, रानीखेत या मैदानी इलाकों में आने जाने वाले वाहनों को वाया रामगढ-क्वारब से, पिथौरागढ़ आने जाने वाले वाहनों को वाया खुटानी, पदमपुरी मार्ग से भेजे जाएंगे। भवाली और गरमपानी से शटल के लिए करीब 100 से अधिक बसों व 500 छोटे वाहनों की व्यवस्था की है। आयुक्त दीपक ने भवाली की पार्किंग फुल होने की स्थिति पर भीमताल, हल्द्वानी से शटल सेवा चलाने के निर्देश दिए।

अधिकारियों ने बताया कि इस बार मार्गों में विभिन्न संगठनों-व्यक्तियों द्वारा निःशुल्क खाद्य एवं पेय पदार्थों के वितरण पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। इस पर आयुक्त ने कहा कि यह लोग पार्किंग स्थल में खाद्य-पेय पदार्थ वितरण कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने पार्किंग स्थल में खान पान के लिए फूड वैन आदि की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं। बैठक में डीआईजी डॉ. योगेंद्र रावत, एसएसपी पीएन मीणा, एडीएम शिव चरण द्विवेदी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। (Kainchi Dham-Photo-videography-Vehicles Banned)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Kainchi Dham-Photo-videography-Vehicles Banned, Kainchi, Kainchi Dham, 15 June Mela, 15 June, Kainchi Dham Shuttle Service, Kainchi Dham Arrangement, Kainchi Dham Parking Facilities)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला