उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

केदारनाथ में बाल-बाल बची 6 तीर्थ यात्रियों की जान, हेलीकॉप्टर की करानी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग…

0

नवीन समाचार, केदारनाथ, 24 मई 2024 (Kedarnath-Helicopters Emergency Landing survived)। बेहद कठिन परिस्थितियों वाले बाबा केदार के धाम केदारनाथ में हेलीकॉप्टरों का संचालन वैसे ही कठिन है, उस पर हेलीकॉप्टर कंपनियों की लापरवाही तीर्थ यात्रियों की जान जोखिम में डाल रही है। आज शुक्रवार सुबह केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर की दुर्घटना होते-होते बची। देखें छोटा वीडियो:

6 तीर्थयात्री थे सवार (Kedarnath-Helicopters Emergency Landing survived)

जिस हेलीकॉप्टर के साथ यह घटना हुई उसमें 6 तीर्थयात्री सवार थे। गनीमत रही कि हेलीकॉप्टर के पायलट ने सूझबूझ का परिचय कराते हुए केदारनाथ के रनवे से पहले हेलीकॉप्टर की सुरक्षित तरीके से आपातकालीन लैंडिंग करा ली। इस तरह से सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया। (Kedarnath-Helicopters Emergency Landing survived) देखें पूरा वीडियो:

रोटर में आयी समस्या (Kedarnath-Helicopters Emergency Landing survived)

(Kedarnath-Helicopters Emergency Landing survived)प्राप्त जानकारी के अनुसार क्रिस्टल एविएशन कंपनी के बताया जा रहा हेलीकॉप्टर आज शुक्रवार सुबह शेरसी हेलीपैड से 6 यात्रियों को लेकर केदारनाथ जा रहा था, तभी करीब 7 बजकर 5 मिनट पर केदारनाथ के रनवे यानी उतरने के स्थान से पहले ही इसके रोटर यानी पंखों में कोई समस्या आ गयी। पायलट कल्पेश इसे भांग गया और उसने धैर्य एवं सूझबूझ दिखाते हुए हेलिकॉप्टर की रनवे से करीब 100 मीटर पहले ही सुरक्षित तरीके से आपातकालीन लैंडिग करा दी। हेलीकॉप्टर के सुरक्षित उतरने से तीर्थ यात्रियों ने राहत की सांस ली और इसे बाबा केदारनाथ की कृपा माना।

नीचे खाई थी (Kedarnath-Helicopters Emergency Landing survived)

यदि जरा सी गलती हो जाती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। क्योंकि जहां लैंडिंग करायी गयी, उससे नीचे तीव्र ढलान और खाई थी। (Kedarnath-Helicopters Emergency Landing survived)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Kedarnath-Helicopters Emergency Landing survived)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला