News

नैनीताल : कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे में किया होटल से चोरी की घटना का खुलासा

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 अगस्त 2020। कोतवाली मल्लीताल ने नगर के एक होटल में हुई चोरी की एक घटना का करीब 24 घंटे के भीतर अनावरण किया है। इस मामले में पुलिस को शुक्रवार को अयारपाटा स्थित लॉंगडेल एनेक्सी के केयर टेकर शाहबुद्दीन पुत्र अब्दुल हसन निवासी मुंडापांडे जनपद मुरादाबाद उत्तर प्रदेश ने तहरीर देकर होटल के कमरा नंबर 102 में लगा 32 इंच का सैमसंग एलईडी टीवी गायब होने की सूचना दी थी। इस मामले की विवेचना करते हुए एसआई नरेंद्र कुमार ने सहयोगी पुलिस कर्मियों की मदद से सोमवार को मोहन सिंह पुत्र माधव सिंह निवासी ग्राम सौड़ पंगोट जनपद नैनीताल को चोरी गए सैमसंग एलइडी टीवी 32 इंच के साथ समय करीब सुबह करीब पौने 11 बजे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे मान्य न्यायालय में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें : बड़ी वारदात ! दामाद ने संपत्ति के लिए सास, ससुर व दो सालियों को मार कर घर में गाढ़ दिया, पति-पत्नी हिरासत में

कैलाश जोशी @ नवीन समाचार, रुद्रपुर, 28 अगस्त 2020। ऊधमसिंह नगर जनपद के मुख्यालय रुद्रपुर में एक व्यक्ति द्वारा ससुराल की तीन महिलाओं सहित चार लोगों को घर में मारकर गाढ़ने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप थाने के अंतर्गत राजा कॉलोनी में संपत्ति के लालच में पड़कर दामाद ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपने ससुर हीरा लाल (65), सास हेमवती (55) और दो सालियों-दुर्गा (26) व पार्वती (20) की हत्या कर दफना दिया गया। बताया जा रहा है दामाद ने लगभग 1 वर्ष पहले इस घटना को अंजाम दिया था। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने राजा कॉलोनी में स्थित ससुर के घर में शवों की खोजबीन के लिए खुदाई शुरू कर दी है। मामले की जानकारी मिलने पर आईजी कुमाऊं अजय रौतेला और एसएसपी दलीप सिंह कुंवर मौके पर पहुंच गए हैं।
मृतक की बेटी और दामाद को हिरासत में ले लिया गया है। मृतक और आरोपी नरेंद्र गंगवार मूल रूप से बरेली की मीरगंज तहसील अंतर्गत पैगा नगरी गांव के निवासी थे और 15 साल से रुद्रपुर में घर बनाकर रह रहे थे। पुलिस के अनुसार हत्या संपत्ति विवाद में की गई है।

यह भी पढ़ें : जिसे डेढ़ वर्ष से ढूंढ रहे थे गली-गली, वह नैनीताल पुलिस के सामने अचानक आ मिला..

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 अगस्त 2020। बुधवार को नगर के तल्लीताल में चीता मोबाइल पुलिस के सामने एक अनोखी घटना घटी। हुआ यह कि यहां नवाड़खेड़ा गौलापार हल्द्वानी का ललित गुप्ता नाम का एक युवक अपने बड़े भाई जितेंद्र गुप्ता (32) पुत्र राम अवतार गुप्ता की डेढ़ वर्ष से खोज करता हुआ उसका पोस्टर चिपकाने के लिए पहुंचा था। वह चीता मोबाइल के वरिष्ठ आरक्षी शिवराज राणा को अपने खोए हुए भाई के बारे में बता ही रहा था कि तभी सामने से एक युवक मोटरसाइकिल में आता हुआ दिखाई दिया। पूछताछ में उसने ढूंढ रहे व्यक्ति का भाई होने से पहले तो इंकार किया, लेकिन बाद में मान लिया कि वह वही है। उसके भाई ललित ने बताया कि 19 फरवरी 2020 को उसकी गुमशुदी थाना काठगोदाम में दर्ज कराई गई थी। भाई का यह भी कहना था कि वह कहीं से कर्ज लेने के बाद पत्नी-बच्चों आदि को भी बिना बताये घर से भाग आया था, तभी से परिजन उसकी तलाश कर रहे थे।

चीता मोबाइल पुलिस कर्मी के साथ अपने ही पोस्टर के साथ डेढ़ वर्ष से गुमशुदा युवक, साथ में उसे ढूंढता हुआ आया उसका छोटा भाई।

उसने बताया कि घर में उसकी पत्नी व दो बेटियां व एक बेटा तथा पिता व तीन भाई हैं। घर में रोज-रोज की किच-किच से परेशान होकर वह नैनीताल आ गया था और यहां मल्लीताल के केबल डिस्ट्रीब्यूटर के पास नौकरी कर रहा था। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उसे उसके भाई के साथ घर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में विवाहिता की गला रेतकर की गई हत्या का खुलासा, घर का ही निकला हत्यारा

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 अगस्त 2020। बीती रात्रि हल्द्वानी के दमुवाढुंगा स्थित मित्रपुरम कॉलोनी में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई थी। यहां कुछ माह से अपनी पत्नी व बेटे के साथ रहने वाले मूल रूप से किच्छा ऊधमसिंह नगर निवासी व ई रिक्शा मैकेनिक के रूप में कार्य करने वाले नरेश गंगवार की 36 वर्षीया पत्नी उषा की बीती रात्रि गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने हत्यारे का खुलासा कर दिया है। हत्या मृतका के सौतेले बेटे यानी नरेश की पहली पत्नी के बेटे अभिषेक ने की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया है।

हल्द्वानी में विवाहिता की गला रेतकर हत्या, एसएसपी भी पहुंचे मौके पर..

पुलिस का हत्यारोपित के हवाले से कहना है कि अभिषेक अपनी मां को पिता द्वारा छोड़ दिये जाने से आहत था और इसके लिए सौतेली मां उषा को जिम्मेदार मानता था। इस कारण ही वह बीती शाम अपने पिता की अनुपस्थिति में घर में घुसा और सौतेली मां की गला रेतकर हत्या कर दी। इसका खुलासा तब हुआ, जब पुलिस को तफ्तीश के दौरान कहीं से यह पता चला कि अभिषेक को घटना से पहले क्षेत्र में देखा गया था। उसे पकड़कर जब सख्ती से पूछताछ की गई तो पुलिस के अनुसार उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। कुल मिलाकर मामला समाज में पारिवारिक संबंधों से बाहर जाने का है। यदि नरेश पहली पत्नी को छोड़कर दूसरा विवाह न करता तो आज एक महिला का जीवन न जाता।

यह भी पढ़ें : इसे कहते हैं ‘गवाह चुस्त-मुद्दई सुस्त’, पीड़ित ने 12 दिन बाद सुनाई पीड़ा, नैनीताल पुलिस ने तत्काल कर दिया समाधान

-12 दिन पहले गायब हुई बाइक की सूचना आज पुलिस को दी, पुलिस ने तत्काल खोज निकाली
नवीन समाचार, नैनीताल, 15 फरवरी 2020। सालों पुरानी कहावत ‘गवाह चुस्त-मुद्दई सुस्त’ शनिवार को नैनीताल में सही साबित होती हुई दिखाई दी। यहां तल्लीताल थाना पुलिस की ओर से बताया गया कि उन्हें शनिवार को मल्लीताल बड़ा बाजार निवासी चंदन सिंह बिष्ट पुत्र पान सिंह बिष्ट ने सूचना दी कि उसने बीती तीन फरवरी की शाम अपनी मोटर साइकिल संख्या यूके02ए-4040 शीला होटल के सामने माल रोड पर खड़ी की थी। आज आवश्यकता पड़ने पर मोटरसाइकिल लेने गया तो मोटर साइकिल उसे वहां नहीं मिली। इसकी सूचना उसने तल्लीताल थाना पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल मुकदमा पंजीकृत किया और विवेचना उप निरीक्षक दिलीप कुमार को सोंपी। तत्काल ही जनपद के एसएसपी के निर्देशों पर एएसपी व सीओ नैनीताल के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया और मुखबिर की सूचना पर अरुण अधिकारी पुत्र पुत्र हरीश अधिकारी निवासी तेज कुटीर तल्लीताल को चोरी की मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया। बताया गया है कि आरोपित का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। पुलिस टीम तल्लीताल थानाध्यक्ष विजय मेहता, आरक्षी राजा राम, उपेंद्र राठी, शिवराज राणा आदि भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें :

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...