April 23, 2024

उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी दक्षिण भारत के सबसे ताकतवर परिवार की बहु, बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन (Lavanya Tripathi)

0

Lavanya Tripathi, Telugu film actor Varun Tej and actress Lavanya Tripathi got engaged in a private ceremony held in Dehradun. The couple, who have previously worked together in films like ‘Mister’ and ‘Antariksh 9000 KMPH’, shared pictures from the engagement on social media. Lavanya, who hails from Dehradun, rose to fame after winning the ‘Femina Miss Uttarakhand’ title in 2006. She made her acting debut with the TV show ‘Pyaar Ka Bandhan’ and has since appeared in several Telugu and Tamil films. Lavanya, currently residing in Hyderabad, is considered one of the top actresses in the Tamil film industry. Varun Tej, the son of actor-producer Nagendra Babu, comes from a well-known film family in South India.

lavanya-tripathi

नवीन समाचार, देहरादून, 11 जून 2023। तेलुगू फिल्म अभिनेता वरुण तेज और अभिनेत्री लावण्या त्रिपाठी (Lavanya Tripathi) ने सगाई कर ली है। दोनों ने ‘मिस्टर’ और ‘अंतरिक्ष 9000 केएमपीएच’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।

lavanya-tripathiशुक्रवार शाम को हुई सगाई की तस्वीरें साझा करते हुए 33 वर्षीय तेज ने लिखा है, ‘मुझे अपना प्यार मिल गया, लावण्या’। खबरों के अनुसार सगाई समारोह में दोनों के करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि लावण्या देहरादून में पली-बढ़ीं हैं। उन्होंने 2006 में ‘फेमिना मिस उत्तराखंड’ पुरस्कार जीता था। इसके बाद ही उनका फिल्मी कैरियर शुरू हुआ। उन्होंने हिन्दी टीवी शो ‘प्यार का बंधन’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा और 2012 में पहली तेलुगू फिल्म ‘अंदला राक्षसी’ की। इस फिल्म के एक साल के भीतर ही लावण्या का नाम तमिल फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी अभिनेत्रियों में गिना जाने लगा था।

जबकि वरूण तेज दक्षिण भारत के जाने-माने अभिनेता-निर्माता नागेन्द्र बाबू के पुत्र हैं। वह सुपरस्टार चिरंजीवी और पवन कल्याण के भांजे और राम चरण, अल्लू अर्जुन, साई धरम तेज और पंजा वैष्णव तेज के भाई हैं।

लावण्या के बारे में और बताएं तो वह दक्षिण भारत के मशहूर फिल्म निर्माता राजामौली की फिल्म में वर्ष 2012 में मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में आई। यह फिल्म खूब सफल रही, फिल्म के लिये लावण्या को बेस्ट डेब्यू ऐक्ट्रेस का खिताब भी मिला। इसके बाद लावण्या दर्जन भर से अधिक तमिल फिल्में कर चुकी हैं। वर्तमान में तमिल फिल्म इंडस्ट्री में सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में शामिल लावण्या वर्तमान में हैदराबाद में रहती हैं।

लावण्या के पिता अधिवक्ता और माता अध्यापिका हैं। लावण्या तीन भाई बहनों में सबसे छोटी हैं। परिवार में उनसे बड़ी उनकी एक बड़ी बहन और भाई हैं। लावण्या मुम्बई के नेशनल कालेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएट हैं। वह भरतनाट्यम और कथक दोनों ही करती हैं।

अपने एक साक्षात्कार में लावण्या ने बताया कि उनका जन्म और परवरिश दोनों देहरादून में हुआ। उन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई भी देहरादून में ही पूरी की। उत्तराखंड में ही उनको 2006 का मिस उत्तराखंड का खिताब मिला। देहरादून में ही उन्होंने भरतनाट्यम और कथक सीखा। देहरादून में वह भरतनाट्यम और कथक की स्टेज परफारमेंस भी दे चुकी हैं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला