उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

Love Jihad : शादी के लिये लड़के वाले देखने आये थे, लड़की हुई फरार, आरोप-पहाड़ में लव जिहाद का प्रयास !

1

Love Jihad

Doosre Dharm, Love Jihad

नवीन समाचार, चंपावत, 26 सितंबर 2023 (Love Jihad)। चंपावत जनपद के बाराकोट विकासखंड में एक एक युवती को लव जिहाद का शिकार बनाये जाने के आरोप हैं। बताया गया है कि युवती की अपने धर्म के युवक से शादी तय हो रही थी। उसे देखने के लिये लड़के वाले आये थे, लेकिन लड़की ने शादी से इनकार कर दिया और घर से फरार हो गई। उसे देर रात बड़ी मुश्किल से खोजा गया। युवती के पिता ने आरोप लगाया है कि दूसरे संप्रदाय का एक युवक उसे लव जिहाद का शिकार बना रहा है।

Doosre Dharm. Love Jihadलोहाघाट के थाना प्रभारी मनीष खत्री ने एक व्यक्ति द्वारा सोमवार को दी गयी तहरीर के आधार पर बताया कि रविवार को उसकी बेटी को शादी के लिए देखने लड़के वाले आए थे, लेकिन बेटी ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया और घर से फरार हो गई। उसे देर रात बड़ी मुश्किल से खोजा गया।

युवती के पिता ने कहा कि चंपावत निवासी दूसरे संप्रदाय के एक युवक ने इंस्टाग्राम के जरिए उनकी बेटी को अपने प्यार के जाल में फंसाया है। इस कारण ही अब उनकी बेटी उससे शादी करने की जिद में अड़ गई है। आरोपित युवक तीन-चार बार उनके क्षेत्र में आकर उनकी बेटी से मिला है और वह उनकी बेटी को कभी भी भगा ले जा सकता है।

एसओ खत्री ने बताया कि इसी युवती के घरवालों ने 2020 में भी उसका विवाह तय कर दिया था। लेकिन तब युवती नाबालिग थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने शादी के दिन युवती का विवाह रुकवा दिया था। तब दोनों पक्षों की सहमति पर युवती के बालिग होने पर शादी करने पर सहमति बनी थी, लेकिन अब युवती के बालिग होने पर युवती ने शादी से इनकार कर दिया है।

उन्होंने बताया कि युवती के पिता की तहरीर पर आरोपित युवक और उसके माता-पिता को लोहाघाट थाने लाया गया और युवक व युवती की काउंसलिंग की गई। इसके बाद दोनों ने आपस में बातचीत न करने की बात कही है। दूसरी ओर इस मामले में आक्रोशित हुये हिंदूवादी संगठनों ने इस मामले को लव जिहाद का प्रयास बताते हुये और चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर दूसरे संप्रदाय के आरोपित युवक पर कार्रवाई नहीं होगी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। साथ हीे क्षेत्र में लव जिहाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की बात भी कही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : Love Jihad : उत्तराखंड में लव और लैंड जिहाद के बाद अब ‘जूस जिहाद’ का मामला आया सामने….

नवीन समाचार, लक्सर, 11 अगस्त 2023 (Love Jihad)। उत्तराखंड मे लव जिहाद और लैंड जिहाद का मुद्दा पिछले दिनों छाया रहा। लेकिन अब लक्सर से ‘जूस जिहाद’ का मामला सामना आया है। लक्सर में हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने कुछ जूस विक्रेताओं पर पहचान छिपाकर दुकान चलाने और जूस में कैमिकल मिलाकर पिलाने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की गयी है।

Love Jihadहिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष जोध सिंह पुंडीर और व्यापारी नेता अजय वर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ता और पदाधिकारी एकत्रित होकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे। उन्होंने एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में कहा गया है कि लक्सर नगर और आसपास के क्षेत्र में कुछ बाहरी व्यक्ति अपनी पहचान छिपाकर जूस बेचने का कार्य कर रहे हैं। इन लोगों ने अपनी दुकानों के नाम शहरों या दूसरे नाम पर रखे हुए हैं।

यह भी आरोप लगाया कि वह जूस में कोई कैमिकल मिलाकर बेच रहे हैं। जिससे लोगों के स्वास्थ्य और जान को खतरा है। इतना ही नहीं इनके द्वारा आंतरिक सुरक्षा को भी खतरा हो सकता है। उन्होंने इस संबंध में प्रशासन को मौखिक रूप से कई बार अवगत कराया लेकिन इस पर जांच नहीं हुई। कार्यकर्ताओं ने जूस बेचने वालों की जांच, जूस की सैंपलिंग कराने और दुकानदारों की वास्तविक पहचान उजागर किए जाने की मांग की।

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Love Jihad : लव जिहाद के लिए जुल्म की इंतहा… 1 नाबालिग को मुस्लिम युवक ने प्यार के जाल में फंसाया, दुष्कर्म किया, आपत्तिजनक फोटो से शादी तुड़वाई, धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया, और आखिर…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 12 जुलाई 2023। ( Love Jihad) काठगोदाम थाना क्षेत्र की एक हिंदू नाबालिग किशोरी को पहले एक मुस्लिम युवक सैफ खान ने प्यार के जाल में फंसाया। उसे दिल्ली ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और आपत्तिजनक फोटो व वीडियो भी बना ली। लड़की के बालिग होने पर उसके परिजनों ने उसकी शादी कर दी, लेकिन आरोपित युवक ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। उसकी आपत्तिजनक फोटो उसके पति को भेजकर शादी तुड़वा दी।

इसके बाद भी आरोपित सैफ खान ने पीड़िता को साथ चलने के लिए और धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया। उसे घर और गाड़ी देने का प्रलोभन दिया। न मानने पर बदनाम करने और उसके परिवार को मारने की धमकी दी। ऐसे में परेशान होकर पीड़िता तीन दिन पहले अपने दो साल के बच्चे के साथ आरोपित के साथ जाने को मजबूर हो गई।

पीड़िता के दुधमुहे बच्चे सहित इस तरह गायब होने पर पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम की धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया और सैफ खान को गिरफ्तार कर लिया है। चूंकि पीड़िता के साथ अपराध उसके नाबालिग होने के दौर से किया जा रहा था, इसलिए अब पॉक्सो सहित अन्य कई गंभीर धाराऐं भी अभियोग में जोड़ दी गई हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी कोतवाली के काठगोदाम थाना क्षेत्र में तीन दिन पूर्व एक तलाकशुदा महिला अपने दो साल के बच्चे संग लापता हो गई थी। पुलिस ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि महिला को एक मुस्लित युवक सैफ खान भगा ले गया है। इसके बाद पुलिस ने उसे भोजीपुरा बरेली उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर महिला व उसके बच्चे को बरामद कर लिया।

पुलिस ने महिला के बयान दर्ज किए तो पता चला कि वर्ष 2016 में जब वह नाबालिग थी। तब सैफ खान ने उसे प्यार में फंसाया। दिल्ली ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और वीडियो भी बना ली। कुछ वक्त बाद परिजनों ने उसकी शादी कर दी, लेकिन आरोपित सैफ खान ने पीछा नहीं छोड़ा। बल्कि उसकी फोटो उसके पति को भेजकर उसकी शादी तुड़वा दी। इस पर उसे अपने दुधमुहे बच्चे के साथ पति से अलग होना पड़ा।

इसके बाद उसने महिला को साथ चलने के लिए और धर्म परिवर्तन करने के लिए धमकाया। इसके लिए घर और गाड़ी देने का प्रलोभन दिया। न मानने पर बदनाम करने और उसके परिवार को मारने की धमकी दी। इस पर महिला तीन दिन पहले मजबूर होकर आरोपित के साथ चली गई थी।

पीड़िता के बयान पर पुलिस ने आरोपित सैफ खान के खिलाफ 376, 506 तथा पॉक्सो अधिनियम और उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता संशोधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं में अभियोग दर्ज कर लिया। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि मंगलवार को आरोपित को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया है।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने प्रदेश में लव जिहाद के बढ़ते मामलों को लेकर डीजीपी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश, बताया क्यों पिछले दो-तीन माह में बढ़े हैं ऐसे मामले (Love Jihad)

नवीन समाचार, देहरादून, 9 जून 2023। (Love Jihad) उत्तराखंड में लव जिहाद के हालिया वक्त में बड़ी संख्या में मामले आने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संज्ञान लिया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने गुरुवार को प्रदेश के डीजीपी सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें ऐसे मामलों के आंकड़े लेकर ठोस व सख्त कार्रवाई करने, किसी तरह की ढील न देने के निर्देश दिए हैं।

बैठक के बाद मीडिया को बयान देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में राज्य में सत्यापन अभियान भी चलाया जाएगा। पुलिस व प्रशासन ऐसे मामलों की जांच करेंगे कि यहां आए लोग कौन हैं और कहां से आए हैं, उनका इतिहास क्या है। इसके आधार पर ही राज्य में अब ऐसे लोग रह पाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में सभी धर्मों के लोग मेल-मिलाप व भाई-चारे से रहते हैं। लेकिन कुछ लोग माहौल बिगाड़ने पर तुले हुए हैं। उन्होंने कहा, राज्य में धर्म के नाम पर किसी तरह के अपराध होने नहीं दिए जाएंगे। इस बारे में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को कोई रियायत न करने के बारे में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि जब से उत्तराखंड में सरकार धर्मांतरण विरोधी कानून लाई है, तब से राज्य में इस विषय पर जागरूकता बढ़ी है। इसलिए ऐसे सुनियोजित व सोची-समझी रणनीति के साथ संगठित तरीके से लव जिदाद जैसे अपराध को बढ़ा रहे लोगों के खिलाफ प्रभावित परिवारों के लोग भी विरोध में आगे आ रहे हैं। इसलिए ऐसे मामले पिछले दो-तीन माह में अधिक उजागर हो रही हैं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सरेराह युवती का हाथ पकड़कर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा फड़ लगाने वाला युवक…

-हिंदूवादियों के आने पर हुआ फरार, व्यापारियों ने की फड़ वालों को बाजार से हटाने की मांग
नवीन समाचार, देहरादून, 14 फरवरी 2023। राजधानी में सड़क किनारे फड़ लगाने वाला मुस्लिम युवक एक युवती से लगातार छेड़छाड़ और आते-जाते गंदी नजर से देखता व फब्तियां कसता था। सोमवार सुबह तो उसने हद पार करते हुए युवती का हाथ पकड़ लिया और शारीरिक संबंध बनाने का दवाब डालने लगा।

इस पर युवती ने बजरंग दल के पदाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी। इस पर युवक फड़ छोड़कर फरार हो गया। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड की महिला अधिकारी को पति व ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाला, अभियोग दर्ज

गुस्साए कार्यकताओं ने उसके फड़ में रखे सामान पर आग लगा दी। मामले में बजरंग दल व व्यापार मंडल के सदस्यों ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर काफी देर तक हंगामा किया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने की बात कही है। शहर कोतवाल विद्या भूषण नेगी ने बताया कि युवती की तहरीर की जांच की जा रही है।

बताया कि युवती ने शिकायत की है कि आरोपित सरेराह जबरन हाथ पकड़कर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। यह भी पढ़ें : नैनीताल: कार फिसलकर करीब ढाई सौ फिट गहराई में गिरी

वहीं दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मेसोन ने बताया कि व्यापारियों ने पुलिस और प्रशासन से पलटन बाजार में अवैध फड़ लगाने वालों को बाहर करने की मांग की है। इस मांग पर जल्द ही सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो व्यापारी लामबंद होकर बाजार बंद कर विरोध करने को मजबूर होंगे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कक्षा 5 में पढ़ने वाली नाबालिग को भगाने उसके घर पहुंचे दूसरे धर्म के युवक, घर वालों ने दबोच लिया, फिर….

नवीन समाचार, पौड़ी, 11 फरवरी 2023। यूपी निवासी दूसरे धर्म के दो युवकों द्वारा पौड़ी जिला मुख्यालय थाना क्षेत्र की कक्षा पांच में पढ़ने वाली एक नाबालिग किशोरी को सोशल मीडिया के जरिये प्रेमजाल में फंसाकर उसका अपहरण करने का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। गनीमत रही कि लड़की के परिजनों को इसकी भनक लग गई और उन्होंने दोनों को कमरे में बंद कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उन पर छेड़छाड़ और अपहरण का केस दर्ज कर लिया है। यह भी पढ़ें : 7 मिनट में ही टूटा 7 फेरे लेकर 7 जन्म निभाने का वादा, दूल्हे की फेरे लेने के बाद हृदयाघात से मौत….

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के पुरकाजी के रहने वाले 19 वर्षीय युवक सुहेल ने सोशल मीडिया पर पौड़ी की नाबालिग लड़की से दोस्ती की। पुलिस उपाधीक्षक सदर प्रेमलाल टम्टा ने बताया कि शुक्रवार रात्रि सुहेल अपने दोस्त अयान को साथ लेकर पौड़ी स्थित लड़की के घर पहुंचा। यह भी पढ़ें : दो दिन पहले राजधानी की सड़कों पर तीव्र विरोध जताने वाले युवा सीएम से मिले, क्या दूर हो गए सभी गिले-शिकवे ?

रात को जब दोनों उसके कमरे में उसे बहला-फुसलाकर भगाने की कोशिश में थे, तभी लड़की के परिजनों को इसकी भनक लग गई। उन्होंने दोनों युवकों को कमरे में ही बंद कर दिया और सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों युवकों को गिरफ्तार कर पौड़ी कोतवाली ले आई। उन्हें अब न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : धर्म नगरी में लव जिहाद ! शादी के 9 साल बाद पत्नी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा पति गिरफ्तार, आरोपित से हिंदू-मुस्लिम दो नामों से आधार कार्ड बरामद..

नवीन समाचार, हरिद्वार, 2 फरवरी 2023। उत्तराखंड की धर्म नगरी हरिद्वार में लव जेहाद का मामला सामने आया है। यहां एक हिंदू युवती से हिंदू बनकर शादी करने वाले मुसलमान युवक को पुलिस ने शादी के 9 साल बाद गिरफ्तार किया है। आरोप है कि अब उसने अपनी असलियत बताकर पत्नी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था। खास बात यह भी है कि आरोपित के पास हिंदू और मुसलमान नामों के दो-दो आधार कार्ड बरामद हुए हैं। यह भी पढ़ें : फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था युवक, युवती ने कर ली आत्महत्या !

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपित की पत्नी ने अजहर नाम के युवक पर नाम बदलकर और अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर शादी करने का आरोप लगाते हुए कनखल थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि 9 साल पहले एक कंपनी में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात यूपी के कासगंज जिले के रहने वाले खुद को राहुल बताने वाले युवक से हुई थी। दोनों के बीच मेलजोल बढ़ा तो दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद उनके 2 बच्चे भी हुए। यह भी पढ़ें : 13 साल की नाबालिग को भगाकर लाया, दुष्कर्म किया और किसी के घर में बेगार करने के लिए छोड़ दिया…

पीड़िता ने बताया कि शादी के 9 साल बाद पति ने उससे अपनी सच्चाई बताई और उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। इतना ही नहीं जब उसने इनकार किया तो आरोपित पति ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है। पुलिस को आरोपी के पास से अजहर और राहुल नाम के दो आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं।

संतों ने बताया लव जिहाद
स्वामी जगन्नाथ आश्रम के अध्यक्ष महंत लोकेश दास का कहना है कि हिंदू युवतियों को लव जिहादियों से बच कर रहना चाहिए। श्रद्धा मर्डर केस के सामने आने के बाद पूरे देश ने देखा कि लव जिहाद का शिकार होने वाली महिलाओं के किस तरह 35 टुकड़े कर दिए जाते हैं। सरकार को इसके खिलाफ सख्त कानून बनाना चाहिए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अपने चार वर्ष के मासूम बच्चे को छोड़ दूूसरे धर्म के युवक के साथ भाग आई महिला, मामले में लव-जिहाद का आरोप भी….

नवीन समाचार, गदरपुर, 31 दिसंबर 2022। शादीशुदा महिला अपने चार वर्षीय बच्चे को रेलवे स्टेशन पर छोड़कर दूसरे धर्म के युवक के साथ भाग आई। महिला के पति की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया है। स्थानीय लोग मामले में ‘लव जिहाद’ का कोण भी देख रहे हैं। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में शादीशुदा युवक पर अपनी बिजनेस पार्टनर युवती से शराब पिलाकर दोस्तों सहित दुष्कर्म करने, गर्भपात कराने का आरोप

शिकायतकर्ता के हवाले से पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बेंगलुरु के एक सैलून में नाई के रूप में काम करने वाले मूलतः ऊधमसिंह नगर जनपद के मजराशीला गदरपुर निवासी इरशाद हुसैन की पहचान सोशल मीडिया के जरिए पुणे, महाराष्ट्र निवासी चार वर्षीय बच्चे की मां-स्वाति पत्नी महादेव मोरे से हुई।

धीरे-धीरे जान-पहचान दोस्ती के प्यार में बदल गई। स्वाति उसके प्यार में अपने पुत्र सिवान महादेव को लेकर बेंगलुरु आ गई और प्रेमी इरशाद के साथ रहने लगी और उसके कहने पर उसके घर गदरपुर चलने के लिए भी तैयार हो गई। यह भी पढ़ें : क्रिकेटर ऋषभ पंत के स्वास्थ्य पर आई अपडेट, जानें कैसा है उनका हाल….

लेकिन बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर वह मासूम बच्चे को छोड़ ट्रेन से इरशाद के साथ गदरपुर आ गई। उधर, पत्नी के पुत्र के साथ गायब होने पर महादेव मोरे ने महाराष्ट्र के पूर्णा पुणे थाने में दोनों की गुमशुदगी दर्ज कराई।

जांच-पड़ताल में पुलिस को दोनों के गदरपुर होने का पता चला तो मुंबई पुलिस की रानी व सोनम यहां पहुंची और स्थानीय थाने में आमद दर्ज कराकर थानाध्यक्ष राजेश पांडे के निर्देश पर संयुक्त टीम ने ग्राम मजराशीला में इरशाद हुसैन के घर पर दबिश दे स्वाति को बरामद कर लिया। जबकि इरशाद घर से फरार हो गया। यह भी पढ़ें : शांत पहाड़ों पर मिला पाकिस्तानी झंडा, राज्य के साथ केंद्रीय एजेंसियां भी जांच में जुटीं..

अलबत्ता करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद सामाजिक कार्यकर्ता साबिर हुसैन की मदद से गिरफ्तार कर पुलिस उसे थाने ले आई। वहां पूछताछ में दोनों ने पुलिस को चार वर्षीय मासूम लावारिस हालत में छोड़ने की जानकारी दी। दोनों के बयान दर्ज करने के बाद मुंबई पुलिस उन्हें पुणे ले गई। यह भी पढ़ें : नए वर्ष का जश्न शुरू, एक ओर 24 घंटे खाने-पीने के साथ शराब की दुकानें भी खुलेंगी, दूसरी ओर सुरक्षा के लिए ऐसे कड़े होंगे प्रबंध…

इस प्रकरण की चर्चा नगर में पूरे दिन रही। वहीं, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष डा. आरके महाजन ने पुलिस से प्रत्येक पहलू से जांच की मांग की है। उनका कहना है कि यह प्रकरण लव जिहाद का भी हो सकता है। अपने लोगों के बीच हंसी का पात्र बनने के भय से बच्चे को बेंगलुरु में लावारिस छोड़ने में इरशाद की साजिश भी हो सकती है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भवाली के गांव में ‘लव व लेंड जिहाद’ की मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को भेजी गई शिकायत..

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 दिसंबर 2022। जनपद के भवाली क्षेत्र की ग्राम सभा मेहरागांव के घोड़ाखाल में लव व लेंड जिहाद की शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री को भेजी गई है। ग्राम प्रधान महेश जोशी की ओर से भेजी गई शिकायत में कहा गया है कि क्षेत्र लव जिहाद और लैंड जेहाद की कई घटनाएं हो रही हैं

और हाल के दिनों में लगातार बढ़ रही हैं। मासूम बेटियों और बहनों को दूसरे समुदाय के लोगो के द्वारा नापाक मंशा में बहलाया जाता है। इससे क्षेत्र की शांति और सद्भाव बिगड़ रहा है। यह भी पढ़ें : अब अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपित पुलकित आर्य के पिता पर लगा घिनौना आरोप…

पत्र में ताजा घटना का जिक्र करते हुए बताया गया है कि ग्राम सभा मेहरागांव के घोड़ाखाल में एक पिता की बेटी और उसकी मां को भवाली में पालिका भवन के पास भूतल में मीट की दुकान चलाने वाले जिगरान कुरैशी पुत्र गुलफाम कुरैशी ने उनकी घोड़ाखाल में संपत्ति की हड़पने की योजना के तहत अपने जाल में फंसा लिया है।

आशंका जताई है कि वह पैसे के लिए इस संपत्ति को अपने लोगों को बेच देंगे और यहां अपनी संख्या बढ़ाएंगे या गलत उद्देश्यों के लिए धन का उपयोग करेंगे। यह भी पढ़ें : ‘अपने मुंह खुद मियां मिट्ठू’ हुए हल्द्वानी के व्लॉगर सौरभ जोशी, बोले, उनकी वजह से हल्द्वानी, उत्तराखंड व इंडिया ट्रेंड हो रहे हैं…
पत्र में अनुरोध किया गया है कि इस मामले को तत्काल संज्ञान में लेकर कड़े और सख्त कदम के साथ कार्रवाई करें ताकि क्षेत्रीय लोग शांति से रह सकें अन्यथा वहां के लोग जम्मू-कश्मीर और अन्य लोगों की तरह बहुत जल्द अपने पैतृक स्थान से पलायन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

बताया जा रहा है कि इसी 5 दिसंबर को दोनों के विवाह की प्रक्रिया एसडीएम कोर्ट में हुई है। आरोप है कि इसके लिए नोटिस भी अंतिम समय में सार्वजनिक किया गया। इसलिए कोई आपत्ति नहीं की जा सकी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दीपक नाम की फर्जी फेसबुक आईडी से कई युवतियों-महिलाओं, नाबालिगों को लव जिहाद में फंसाने वाला दानिश गिरफ्तार…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 22 सितंबर 2022। गदरपुर में हुए लव जिहाद प्रकरण में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में दानिश नाम के आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि आरोपित दानिश ने दीपक के छद्म नाम से गदरपुर क्षेत्र की एक युवती सहित कई महिलाओं व कुछ नाबालिगों को लव जिहाद में फंसाकर शारीरिक संबंध बनाए, और अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध ब्लैकमेलिंग, पॉक्सो सहित कई संगीन धाराओं में रिपोर्ट कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

love jihad in rudrapur : लव जिहाद के आरोपित को पकड़कर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की है।गुरुवार को घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 21 सितंबर 2022 को गदरपुर क्षेत्र की एक महिला ने दानिश उर्फ दीपक निवासी सकैनिया गदरपुर के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाने, अश्लील फोटो डालकर ब्लैकमेलिंग करने, शादीशुदा होने की बात छिपाने और फर्जी आईडी बनाकर लव जिहाद में फंसाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

एसएसपी ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए जब फर्जी फेसबुक आईडी की पड़ताल की तो पता चला कि आरोपित एक टैक्सी चालक है और वर्ष 2017 में दीपक नाम से एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर युवतियों और महिलाओं को अपने जाल में फंसाता था। जिसमें ज्यादातर अलग धर्म की महिलाएं या युवतियों होती थीं। गिरफ्तारी के बाद आरोपित ने पूछताछ में बताया कि शिकायतकर्ता महिला एक गत्ता कंपनी में काम करती थी।

जहां उसकी मुलाकात खुद को अविवाहित व दीपक नाम बताने वाले युवक से हुई। उसने महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाया और बाद में उसकी अश्लील फोटो बनाकर ब्लैकमेलिंग कर पैसा ऐंठने लगा। एसएसपी ने बताया कि बुधवार को मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष गदरपुर के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपित दानिश उर्फ दीपक को सकैनिया गांव से गिरफ्तार कर लिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर में भी लव जिहादी ‘शाहरुख’, असलियत सामने आई तो बोला-झारखंड की अंकिता जैसा हाल कर देगा, लड़की ने सूझबूझ दिखाते हुए पहुंचा दिया अंजाम तक…

Moradabad love jihad| मुरादाबाद: मामला लव जिहाद का नहीं, महिला का हुआ था  गर्भपात,आरोपी होंगे रिहा Moradabad Both accused released after 13 days jail  in Love-Jihad case no evidence of forced ...नवीन समाचार, रुद्रपुर, 8 सितंबर 2022। झारखंड में शाहरुख नाम के एक शख्स ने एकतरफा प्रेम में अंकिता नाम की युवकी को जलाकर मार दिया था। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर के जिला मुख्यालय रुद्रपुर में एक और ‘शाहरूख’ सामने आ गया है, जिसने पहले अपना नाम बदलकर एक किशोरी से दोस्ती की और फिर उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। लेकिन लड़की को समय रहते उसकी सच्चाई पता चल गई कि वह शादीशुदा था। इस पर लड़की ने उससे बातचीत बंद कर दी तो उसने लड़की को झारखंड की अंकिता वाला हश्र करने की धमकी दे डाली। आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

साफ तौर पर ‘लव जिहाद’ बताए जा रहे इस मामले में कुछ वर्ष पूर्व एक दुर्घटना में अपने माता-पिता को गंवाने वाली एक बिन मां-बाप की बेटी अपने भाई के साथ रहती है और रुद्रपुर के डिग्री कालेज से पढ़ाई करती है। बताया गया है कि करीब एक वर्ष पूर्व उसके भाई ने अपने घर में सीसीटीवी कैमरा लगवाया, जिसके इंस्टालेशन के लिए गदरपुर निवासी युवक आया, उसने अपना नाम राजकुमार बताया, और इस नाम का आधार कार्ड भी दिखाया।

युवक ने इंस्टालेशन के बाद सीसीटीवी को अपने मोबाइल फोन से भी जोड़ दिया। इसके बाद उसने लड़की पर दोस्ती का जाल फेंका और आए दिन उसके घर आना जाना शुरू कर दिया। इस बीच उसने लड़की से शादी का प्रस्ताव भी रखा, लेकिन लड़की ने मना कर दिया और दोस्ती तक सीमित रहने की हिदायत दी। उधर वह सीसीटीवी कैमरे की मदद से लड़की के घर की रेकी करने लगा। वह कहां जा रही है, घर में कौन आ रहा है आदि।

पीड़िता ने बताया कि कुछ दिनों बाद उसे पता चला कि वह मुस्लिम है। शादीशुदा है, और उसका अपनी पत्नी से तलाक का केस भी चल रहा है। जिसके बाद पीड़िता ने उससे दूरी बना ली। फोन पर बातें करना बंद कर दिया। इससे खार खाया शाहरूख लड़की को मानसिक रूप से प्रताड़ित व ब्लैकमेल करने लगा।

इधर, बुधवार सात सितंबर को लड़की अपने मौसी के घर रुद्रपुर आई थी्र तभी आरोपित शाहरूख ने दूसरे नंबर से फोन कर उसे गावा चौक पर मिलने बुलाया। मना करने पर आरोपित ने उसे धमकी दी कि झारखंड की अंकिता याद है ना, यदि नहीं मिलने आई तो वही हाल करेंगे। इस प्रकार जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद छात्रा ने साहस का परिचय दिया और पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी, और पुलिस के निर्देशों पर आरोपित से मिलने के लिए गावा चौक पहुंची।

वहां युवक ने उससे छेड़छाड़ करते हुए अपने साथ जबरन ले जाने का प्रयास किया। इस पर पुलिस ने उसे मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में हिंदूवादी नेताओं ने भी आरोपित पर कार्रवाई के लिए कोतवाली में तहरीर सौंपी है। कोतवाल विक्रम राठौड़ ने बताया कि मामले की जानकारी है। आरोपित शाहरूख ब्लाक कालोनी गदरपुर का निवासी है। उससे पूछताछ की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : भजन गायक युवती को जागरण में मिला दूसरे धर्म का युवक रिश्ता लेकर पहुंच गई, बीच में आ गए हिंदूवादी और पुलिस….

गुजरात: OBC युवक के घोड़ी पर चढ़ने पर ठाकुरों ने बारात पर हमला किया, 8  पुलिसकर्मी घायल, 70 गिरफ्तारनवीन समाचार, हरिद्वार, 5 सितंबर 2022। धर्म नगरी में एक भजन गायक युवती को जागरण के दौरान दूसरे दूसरे धर्म का युवक मिला, जो सोमवार को अपने परिजनों के साथ उसके घर रिश्ता लेकर पहुंच गया। लेकिन किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस युवक-युवती दोनों को और उनके परिजनों को थाने ले आयी। इस दौरान हिंदूवादियों ने जमकर पुलिस थाने में हंगामा किया। पुलिस ने फिलहाल युवती को उसकी मां के साथ जबकि युवक व उसके परिजनों को बैरंग वापस भेज दिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कनखल क्षेत्र की निवासी युवती जागरण में भजन गाती है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। इधर कुछ दिन पहले वह जागरण के कार्यक्रम में अलीगढ़ गई थी। युवती ने बताया कि जागरण के दौरान ही उसकी जान-पहचान दूसरे समुदाय के एक युवक से हुई। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती के बाद प्रेम प्रसंग शुरू हो गया।

अलग-अलग धर्म से होने के बावजूद दोनों शादी करना चाहते थे। बातचीत होने पर युवक रिश्ता लेकर अपने परिजनों के साथ युवती के घर कनखल आ गया। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। इस पर जगजीतपुर चौकी प्रभारी खेमेंद्र गंगवार व एलआईयू की टीम युवती के घर पहुंची और सभी को पुलिस चौकी ले आए। इस दौरान पुलिस चौकी में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने भी पुलिस चौकी पर हंगामा कर दिया। इस पर पुलिस ने युवती को उसकी मां के सुपुर्द करते हुए युवक व उसके परिजनों को वापस भेज दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : तीन बच्चों की मां को बुर्का पहनाकर भगा ले गया युवक, लव जिहाद का आरोप….

नवीन समाचार, बाजपुर, 1 जून 2022। ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर में दूसरे धर्म के युवक पर तीन बच्चों की मां को भगा ले जाने पर आरोप लगा है। इस मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों और महिला के परिजनों में खासा रोष नजर आ रहा है। उन्होंने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए कोतवाली में घेराव और हंगामा किया और आरोपित की गिरफ्तारी कर कार्रवाई करने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी बरहैनी के अंतर्गत एक गांव के व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर कहा कि 28 मई को करीब 11 बजे उसकी पत्नी घर में थी। इस बीच गांव का ही दूसरे समुदाय का व्यक्ति उसकी पत्नी को अपने घर ले गया और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर साजिशन धर्म परिवर्तन करने की मंसा से उसे बुर्का पहना दिया और उसे अपहरण कर हल्द्वानी ले गया। इसकी फुटेज नया गांव व हल्द्वानी में लगे कई सीसीटीवी कैमरों में स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है।

इस घटना की जानकारी मिलने पर विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री यशपाल राजहंस ने कहा कि इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं। कहीं न कहीं यह घटनाक्रम लव जिहाद की ओर इशारा करता है। उन्होंने मामले में जल्द कार्रवाई कर महिला को बरामद कर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। इधर, पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए हुए कहा कि पूरी तत्परता व निष्पक्षता के साथ पुलिस अपना काम करेगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : धर्म छिपाकर युवती से की दोस्ती, फिर शादी का झांसा देकर 4 साल से करता रहा दुष्कर्म

नवीन समाचार, काशीपुर, 20 मई 2022। एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर पहले युवती के साथ दोस्ती की। फिर शादी का झांसा देकर चार साल से उसके साथ दुष्कर्म किया। अब युवक पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक युवती ने टाडा उज्जैन चौकी पुलिस को तहरीर देकर कहा कि करीब चार साल पहले उसकी एक अज्ञात युवक से जान पहचान हुई। उसने अपना नाम समीर बताया। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गयी और दोनों एक दूसरे से बात करने लगे। इसके बाद समीर ने शादी का झांसा देकर पिछले 4 सालों से कई बार उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाये। जब उससे शादी करने के लिए कहा तो वह शादी के लिए आज-कल कह कर टालता रहा। जब उसने समीर के घर वालों से बात करने के लिए कहा तो उसने कहा कि वह दूसरे धर्म-समुदाय से है। तुम मेरे घर नहीं आ सकती। इस लिए शादी नहीं कर सकता।

पीड़िता ने तहरीर में कहा कि गत 14 मई को शाम करीब साढ़े छह बजे समीर उसके घर आया और जान से मारने की धमकी देते हुए उसके साथ मारपीट की। इसके बाद उसने यह बात अपने परिजनों को बताई। इसके बाद पुलिस मे शिकायत दर्ज कराई गई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लव जिहाद का आरोप: युवती से 4 सालों से शारीरिक संबंध बना रहा युवक निकला दूसरे धर्म का और तीन बच्चों का बाप, बना रहा धर्म परिवर्तन का दबाव

नवीन समाचार, रुड़की, 10 मई 2022। उत्तराखंड के रुड़की में लव जेहाद का मामला सामने आया है। पीड़ित युवती ने हिंदूवादी संगठनों के दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ गंगनहर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी है, और मामले को लव-जिहाद बताते हुए नारेबाजी कर आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अम्बाला निवासी युवती ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि वह अम्बाला स्थित एक निजी अस्पताल में नौकरी करती है। करीब चार साल पूर्व एक दिन एक एंबुलेंस चालक किसी मरीज को लेकर चंडीगढ़ के पीजीआई जा रहा था, लेकिन रास्ते मे मरीज की तबियत बिगड़ने पर उसे अम्बाला स्थित उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह नौकरी करती है। एम्बुलेंस चालक ने अपना नाम बंटी बताकर उससे जान पहचान बनाई और बाद में लंबे समय तक उससे उससे ब्लैकमेल कर शारिरिक संबंध बनाए।

इस बीच उसने युवती से अस्पताल खोलने का झांसा देकर लाखों रुपए भी हड़प लिए और अब युवती को पता चला है कि युवक न केवल दूसरे धर्म का पहले से ही न केवल शादीशुदा बल्कि तीन बच्चों का बाप भी है। और वो दूसरे धर्म से ताल्लुक रखता है। युवती ने बताया कि उसने उसको शारिरिक संबंध बनाए, और भारी भरकम रकम भी हड़प ली, और अब वह खुद को दूसरे धर्म का बताकर उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती से वीडियो वायरल करने की धमकी देकर जबरन दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के लिए भी दबाव…

नवीन समाचार, देहरादून, 8 मई 2022। राजधानी के डालनवाला कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती ने युवक पर उसकी वीडियो वायरल करने की धमकी देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाने और धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता ने शिकायत पत्र देकर कहा है कि उनकी स्कूल के समय से कैनाल रोड हैप्पी एन्क्लेव देहरादून निवासी इरफान उर्फ आर्या से जान पहचान थी। आरोप है कि इधर एक दिन वह जरूरी बात करने का बहाना बनाकर उसे सर्वे चौक स्थित एक होटल में ले गया। वहां उसने उससे जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए, और उसकी अश्लील फोटो-वीडियो भी बना ली। आरोप लगाया कि इसके बाद युवक ने कई बार उसे ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

इस बीच युवती के परिजनों ने उसका रिश्ता कहीं और कर दिया तो गत 21 अप्रैल को अरमान ने उसे बीच सड़क में रोक लिया और वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए फिर उसे जबरन होटल में ले गया, और उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाये। आरोप है कि युवक ने युवती को निकाह करने के लिए धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव भी बनाया।

परेशान होने पर युवती ने यह बात अपने परिजनों को बताई। जिसके बाद पुलिस में शिकायत की गई। डालनवाला के थाना प्रभारी एनके भट्ट ने बताया कि आरोपित अरमान निवासी कैनाल रोड के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फेसबुक के माध्यम से दूसरे धर्म की युवती को शादी के नाम पर फंसाकर देह व्यापार के धंधे में धकेलने का आरोप

नवीन समाचार, काशीपुर, 7 मई 2022। फेसबुक के माध्यम से गैर धर्म की युवती को शादी के नाम पर फंसाकर उसे देह व्यापार के अनैतिक धंधे में धकेलने का एक मानवता को शर्मसार करने वाला मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता का आरोप है कि गैर धर्म के व्यक्ति पर भरोसा करने की उसे ऐसी सजा मिली कि उसका धन और धर्म दोनों ही लुट गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित के विरुद्ध संगीन धाराओं में मामला पंजीकृत करते हुए उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से शेरकोट जनपद बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़ी एक युवती ने पुलिस महानिदेशक को तहरीर देकर बताया है कि कुछ समय पूर्व पूछड़ी रामनगर जनपद नैनीताल निवासी राजेंद्र उर्फ राजू पुत्र शेर सिंह रावत नामक युवक से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई। युवक ने नजदीकी बढ़ने पर खुद को अविवाहित बताते हुए उसे भरोसे में लेकर उससे शादी रचा ली। पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद आरोपित उसे देह व्यापार के लिए मजबूर करने लगा।

विरोध करने पर शराब पीकर अक्सर उसके साथ मारपीट की जाती है। यातनाओं के दौर के बीच पीड़िता को पता चला कि आरोपी युवक की ममता नामक महिला से शादी हुई है उसके दो बच्चे हैं। पीड़िता का आरोप है कि युवक पर भरोसा करके उसने गांव का पैतृक मकान बेचकर उसे दो लाख रुपए भी दिए। इसके अलावा आरोपित के कहने पर उसने अपना धर्म परिवर्तन भी किया लेकिन इसके बाद भी उसे धोख मिला। पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता का आरोप है कि उसका तथाकथित पति धंधा कराता है। उसके साथ अक्सर देह व्यापार से जुड़ी महिलाएं और लड़कियां आसपास देखी जाती हैं।

उसने पति से जान का खतरा भी बताया है। उसके साथ रहने वाली धंधेवालियां अक्सर उसे फोन पर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देती है। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 376 व 323 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत करते हुए उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : ‘नवीन समाचार’ एक्सक्लूसिव: नैनीताल में पत्नी को छोड़ने के दिन से ही दूसरे धर्म की अन्य महिला के साथ लिव-इन में रह रहा नैनीताल का रेहान !

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अप्रैल 2022। नगर के मल्लीताल पॉपुलर कंपाउंड निवासी मूलतः दूसरे धर्म की पत्नी को 23 फरवरी को अपने घर से भगाने वाला चार्टन लॉज निवासी रेहान इसके एक दिन पहले यानी 22 फरवरी से फिर एक दूसरे धर्म की महिला के साथ पति-पत्नी की तरह रह रहा है। इस तरह एक और महिला भी उसी खतरे में है और यह मामला पूरी तरह से लव जेहाद का लग रहा है। अलबत्ता, पुलिस ने पहले वाले मामले में भी लव-जिहाद का कोई जिक्र नहीं किया है।

‘नवीन समाचार’ को सूत्रों से प्राप्त एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार रेहान खान 22 फरवरी 2022 से नैनीताल में ही नई दिल्ली निवासी 37 वर्षीय सिख धर्म की महिला के साथ रह रहा है। महिला का दिल्ली में अपने पूर्व पति से तलाक का मामला चल रहा है। उसकी एक 12 वर्ष की बेटी भी है, जो दिल्ली में अपनी नानी के साथ रह रही है। बताया गया है कि वह नैनीताल घूमने आई थी, तभी वह रेहान के संपर्क में आई, और रेहान से संबंधों के लिए उसने अपने पति और रेहान से अपनी पत्नी को छोड़ दिया, जिसका धर्म परिवर्तन कराकर रेहान से उससे 5 अक्टूबर 2012 को शादी की थी। उस पत्नी से भी रेहान के बच्चे हैं।

इस मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ केवल भारतीय दंड सहिता की धारा 498ए, 323 व 506 के तहत यानी प्रताड़ना, मारपीट, जान से मारने के प्रयास आदि के आरोपों में ही अभियोग पंजीकृत किया है। पुलिस का माना है कि उस पर आरोप लगाने वाली पूर्व पत्नी ने धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने की बात तो कही है, किंतु इस बारे में आरोप नहीं लगाए हैं, इसलिए मामले में लव जिहाद या धर्म परिवर्तन की धाराएं नहीं लगाई गई हैं। अलबत्ता कोतवाली पुलिस को भी रेहान के नगर में ही दूसरे धर्म की अन्य महिला के साथ रहने की भी जानकारी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : धर्म परिवर्तन कराकर शादी की, दूसरी महिला के चक्कर में मारपीट कर घर से निकाला, मुकदमा दर्ज…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अप्रैल 2022। नगर के मल्लीताल पॉपुलर कंपाउंड निवासी एक महिला से उसके पति द्वारा उसका धर्म परिवर्तन कराकर विवाह कराने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित पति के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर दिया है।

पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि रेहान खान निवासी पॉपुलर कंपाउड ने 5 अक्टूबर 2012 को उसका धर्म परिवर्तन कराकर उससे शादी की थी। उससे उसे एक बेटा भी हुआ। इसके बावजूद उसका पति दूसरी महिला से भी संबंध रखे हुए था और उससे आए दिन मारपीट करता रहता था और उसने उसे घर से भी निकाल दिया। इसकी उसने पहले भी पुलिस में शिकायत की, और वह 23 फरवरी 2022 से अपने मायके में अपनी मां के साथ रहने लगी, तथा लोगों के घरों में काम करके अपना व अपने बच्चो का भरण पोषण कर रही है।

लेकिन इधर उसके पति ने गत 14 अप्रैल को उसके मायके आकर भी उससे मारपीट की और बेटे को भी मारने की धमकी दी। नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि आरोपित रेहान खान के विरुद्ध भारतीय दंड सहिता की धारा 498ए, 323 व 506 के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की विवेचना उप निरीक्षक हरीश सिंह को सोंपी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छद्म नाम-धर्म से युवती से नौकरी दिलाने के नाम पर छेड़छाड़, ठगी

नवीन समाचार, हरिद्वार, 11 अप्रैल 2022। लड़कियां किसी के भी झांसे में न आएं। उत्तरकाशी की एक युवती को एक युवक ने अपने छद्म नाम-धर्म से नौकरी दिलाने का झांसा देकर हरिद्वार बुलाया और एक होटल में ले जाकर छेड़छाड़ की और उसकी 15 हजार की नकदी, सोने की बाली और दो मोबाइल लेकर फरार हो गया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने देवबंद सहारनपुर निवासी आरोपित युवक को गिरफ्तार कऱ लिया है।

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने ने बताया कि चार दिन पहले उत्तरकाशी की एक युवती ने शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि यूट्यूब चैनल के माध्यम से उसकी मुलाकात अमन नामक युवक से हुई थी। जांच के बाद पुलिस ने शहर कोतवाल राकेन्द्र कठैत के नेतृत्व में एसएसआई मनोहर भंडारी की टीम ने छानबीन करते हुए मुखबिर की सूचना पर आरोपी अमन राजपूत उर्फ अमन सिद्दीकी उर्फ शाहवेज निवासी देवबंद सहारनपुर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन की तो पंजाब के फगवाड़ा से भी एक महिला ने आरोपित के बारे में ठगी की शिकायत की। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उच्च न्यायालय के पास से युवती को बुरका डालकर जबरन ले जाने का प्रयास, प्रेम-प्रसंग का मामला

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मार्च 2022। सोमवार को उत्तराखंड उच्च न्यायालय के पास सुरक्षा के लिए उच्च न्यायालय की शरण में आई एक युवती पर बुरका डालकर उसे जबरन ले जाने का प्रयास किया गया। गनीमत रही कि आसपास गुजर रहे अधिवक्ताओं, उच्च न्यायालय की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों आदि ने लड़की के चिल्लाने पर उसे उसकी मर्जी के बिना ले जाने से बचा लिया।

बाद में उच्च न्यायालय की वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी व न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ ने कोतवाली पुलिस को लड़की व उसके प्रेमी को सुरक्षा देने एवं उनके घर हरिद्वार छोड़ने तथा एसएसपी हरिद्वार को प्रेमी जोड़े को सुरक्षा उपलब्ध कराने के आदेश दिए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिद्वार की अल्पसंख्यक वर्ग की लड़की व हिंदू लड़का शादी करना चाह रहे थे, लेकिन लड़की के परिजनों को शादी पर आपत्ति थी। इसलिए लड़की ने सुरक्षा प्राप्त करने के लिए गत 22 मार्च को एसएसपी हरिद्वार को एक प्रार्थना पत्र भी दिया था, लेकिन वहां से सुरक्षा का आश्वासन न मिलने पर लड़की व लड़का सोमवार को सुरक्षा प्राप्त करने के लिए उत्तराखंड उच्च न्यायालय की शरण में यहां आए थे। इसकी भनक लड़की के परिजनों को लग गई और वह भी यहां आ गए।

इस पर सोमवार सुबह करीब सवा 10 बजे जब दोनों गेट नम्बर एक से उच्च न्यायालय में प्रवेश करने जा रहे थे, तभी लड़की के परिजनों ने लड़की को बुरका पहनाकर उसे जबरन साथ ले जाने का प्रयास किया। इस पर लड़की ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर पास चल रहे अधिवक्ता व उच्च न्यायालय की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने लड़की को ले जाने से रोक दिया, और दोनों को उच्च न्यायालय के परिसर में पहुंचाया। बाद में उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए पीठ ने उन्हें सुरक्षा के साथ उनके घर पहुंचाने और वहां भी सुरक्षा उपलब्ध कराने के आदेश दिए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पहाड़ में फेरी वाला युवक नाम-धर्म बदलकर स्थानीय युवती का ले आया कमरे में, स्थानीय लोगों की सूझबूझ से बची लड़की

नवीन समाचार, बागेश्वर, 11 फरवरी 2022। जनपद में एक युवती जागरूक युवकों की सूझबूझ व प्रयासों से दूसरे धर्म के युवक का शिकार बनने से बच गई। युवकों ने नाम बदलकर रह रहे मुरादाबाद के युवक के घर से स्थानीय युवती को बरामद किया तथा बैजनाथ पुलिस को सोंप दिया। बाद में युवती द्वारा प्राथमिकी दर्ज न करने की बात कही जिस पर पुलिस ने युवती को परिजनों को सौंप दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैजनाथ थाना अंतर्गत गांवों में फेरी लगाकर कुकर सही करने वाला एक युवक किराये पर रहता है। आसपास के लोगों को गुरुवार की शाम पता चला कि वह एक युवती को लेकर कमरे में आया है जिस पर जिला पंचायत सदस्य जनार्दन लोहुमी व अखिल जोशी आदि क्षेत्रीय लोग फेरी वाले के कमरे में पहुंचे तो उन्होंने पाया कि युवक बागेश्वर से एक युवती को लेकर अपने घर लाया है। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह पूर्व में भी उसे अपने घर लाया था।

इस पर दोनों ने युवक व युवती को सुरक्षित कमरे में रखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर थानाध्यक्ष कैलाश बिष्ट ने महिला पुलिस को मौके पर भेजा तथा युवती को लेकर थाने लाए व इसकी सूचना परिजनों को दी। कुछ देर बाद युवती के परिजन पहुंच गए। युवती ने पूछताछ में बताया कि युवक ने उसे स्वयं को स्थानीय निवासी व अपना नाम अजय आर्या बताया था जबकि वह दूसरे धर्म का था। हालांकि युवती ने लोकलाज के चलते प्राथमिकी लिखाने से मना कर दिया जिस पर पुलिस ने युवती को परिजनों को सौंप दिया। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

1 thought on “Love Jihad : शादी के लिये लड़के वाले देखने आये थे, लड़की हुई फरार, आरोप-पहाड़ में लव जिहाद का प्रयास !

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग