News

आशाओं ने की एक माह के कार्य बहिस्कार का ऐलान, ….एसडीएम व डॉक्टर को हटाने की की मांग

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जुलाई 2020। एक्टू से संबद्ध उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को ज्ञापन सोंपकर 25 जुलाई से 25 अगस्त तक कार्य बहिस्कार पर रहने का ऐलान किया है। प्रदेश अध्यक्ष कमला कुंजवाल की ओर से दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि एक आशा कार्यकत्री के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। लोगों ने अन्य आशाओं से भी उनके घर न आने न आने को कहा है। उन्होंने कार्य बहिस्कार की घोषणा करते हुए कहा है कि यदि कोई आशा कार्य पर आती है तो यूनियन की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। ज्ञापन में रश्मि राणा, पुष्पा खुल्बे, रमा गैड़ा, प्रेमा पंत, कुसुम सनवाल व पंकज गहलौत सहित करीब दो दर्जन आशाओं के के हस्ताक्षर भी हैं।

आशाओं ने की पाटी की एसडीएम व प्रभारी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग
नैनीताल। एक्टू से संबद्ध उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन से शुक्रवार को अपनी मांगों पर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में पाटी जिला चंपावत की एसडीएम सुप्रिया पर यूनियन की पाटी ब्लॉक की अध्यक्ष ज्योति उपाध्याय के साथ सर्वे के दौरान दुर्व्यवहार करने, सभी आशाओं को बैठक कक्ष से बाहर करने, प्रताणित करने व धमकाने का आरोप लगाने एवं इस कार्य में पीएसी पाटी के प्रभारी चिकित्सक डा. आभास सिंह व उपस्थित एएनएम द्वारा भी उनका साथ देने का आरोप लगाते हुए इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है और एसडीएम सुप्रिया और डा. सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई न होने पर आंदोलन की धमकी भी दी गई है। ज्ञापन में प्रदेश अध्यक्ष कमला कुंजवाल, प्रेमा पंत, दीपा अधिकारी, नीरू पुजारी, कमला बिष्ट, रश्मि राणा, भगवती शर्मा, निर्मला चंद्रा, माधवी दर्मवाल, कुसुम सनवाल आदि के भी हस्ताक्षर हैं।

यह भी पढ़ें : आशा बहनों ने की कोरोना के मुफ्त उपचार व लॉकडाउन भत्ते की मांग

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जुलाई 2020। एक्टू से संबद्ध आशा कार्यकत्रियों के संगठन उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन ने बुधवार को कुमाऊं मंडल के आयुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी को चार सूत्रीय ज्ञापन सोंपा। ज्ञापन में कहा गया कि वे कोरोना से जंग में अग्रिज पंक्ति में अपनी सेवाएं दे रही हैं। फिर भी उनकी उपेक्षा की जा रही है। यहां तक कि कोरोना से पीड़ित आशा कार्यकत्रियों की देखभाल भी ठीक से नहीं की जा रही है। लिहाजा उन्होंने कोरोना पीड़ित आशाओं का मुफ्त में एवं उचित उपचार करने, उनके परिवार का पूरा खर्चा भी वहन करने, उन्हें 10 हजार रुपए लॉक डाउन भत्ता व मासिक मानदेय देने की मांगें भी की गई हैं। ज्ञापन सोंपने वालों में संगठन की प्रदेश अध्यक्ष कमला कुंजवाल, रश्मि राणा, रमा गैड़ा, दुर्गा टम्टा, हेमा आर्या, नीरू पुजारी, मिर्मला चंद्रा, कमला बिष्ट व नीता नैनवाल आदि आशा बहनें मौजूद रहीं।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...