उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 3, 2024

(Sex Racket in Spa center) एक और स्पा सेंटर में देह व्यापार का खुलासा, दो महिलाओं सहित 5 गिरफ्तार

0

Sex Racket in Spa center, A major prostitution case has been exposed in Dehradun, as a joint operation conducted by the Uttarakhand State Women’s Commission, Anti Human Trafficking Unit, and the Police successfully busted a sex racket operating under the guise of massage parlours. Thirteen girls were rescued from the premises and taken into custody, while some individuals managed to escape upon seeing the police team. The authorities are actively searching for the suspects. Additionally, the inspection team seized relevant documents and recovered illicit items from the spa center

नवीन समाचार, रुड़की, 27 जुलाई 2023। (Sex Racket in Spa center) रुड़की के गणेशपुर में पुराना रेलवे रोड पर एक स्पा सेंटर में देह व्यापार संचालित होने का भंडाफोड़ हुआ है। देह व्यापार होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं सहित पांच लोगों को पकड़ा है। इनमें दो ग्राहक और एक स्पा सेंटर संचालक भी शामिल है। मौके से कुछ आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस पकड़े गये आरोपित से पूछताछ कर रही है।

Sex Racket in Spa centerगंगनहर कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि गणेशपुर में पुराना रेलवे रोड पर एक स्पा सेंटर में देह व्यापार संचालित हो रहा है। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक बीएल भारती, वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप तोमर ने महिला आरक्षी के साथ मिलकर मौके पर छापा मारा। पुलिस की कार्रवाई से स्पा सेंटर पर हड़कंप मच गया।

पुलिस को देख वहां पर मौजूद महिलाएं और पुरुष भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर मौके से दो पुरुष ग्राहकों व स्पा सेंटर के संचालक तथा दो महिलाओं सहित कुल पांच लोगों को पकड़ लिया। स्पा सेंटर से पुलिस ने आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस पकड़े गये आरोपितों से पूछताछ कर रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : देह व्यापार के बड़े मामले का खुलासा: तीन मसाज पार्लरों में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 13 युवतियां मिलीं… (Sex Racket in Spa center)

नवीन समाचार, देहरादून, 5 जून 2023। (Sex Racket in Spa center) उत्तराखंड राज्य महिला आयोग, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट व पुलिस के संयुक्त दल ने राजधानी देहरादून में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। बताया जा रहा है कि मसाज पार्लर की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा किया जा रहा था। मौके से 13 युवतियों का मुक्त कर हिरासत में लिया गया है। पुलिस टीम को देखकर कुछ युवक वहां से भागने में सफल हुए हैं। उनको पुलिस तलाश रही है। वहीं, निरीक्षण टीम ने स्पा सेंटर में मौजूद दस्तावेजों व वहां से बरामद हुए समान को भी जब्त किया गया है। एक स्पा सेंटर में से अनैतिक वस्तुएं भी पाई गई हैं।

Thumbnail imageबताया गया है कि उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल के नेतृत्व में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और पुलिस की संयुक्त टीम ने पटेल नगर कोतवाली क्षेत्र में मसाज पार्लरों का औचक निरीक्षण किया तो वहां चल रहे सेक्स रैकेट से पर्दा उठा। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के मुताबिक, ये तीनों मसाज पार्लर लालपुल के पास ही स्थित हैं। टीम ने वहां से 13 युवतियों का रेस्क्यू किया। सभी युवतियों फिलहाल पुलिस की हिरासत में हैं। लड़कियों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर वो कहां से आई हैं और उन्हें किसने बुलाया है। जब तक लड़कियों के परिजन इन्हें लेने नहीं आते तब तक सभी नारी निकेतन में रहेंगी

जिन 13 लड़कियों को मुक्त कराया गया है उनमें से एक नेपाल, एक सिक्किम, एक सिलीगुड़ी, दो टिहरी, एक अल्मोड़ा, एक हरिद्वार व एक देहरादून से है। इनमें से 2 लड़कियों के नाबालिग होने की संभावना है। इन लड़कियों इन लड़कियों के पास स्पा या फिजियोथेरेपी का कोई भी प्रशिक्षण या प्रमाण पत्र नहीं पाया गया है। जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस से जानकारी मिली है कि इनमें से 2 स्पा सेंटरों का मालिक एक ही है और वह बाहरी राज्य का निवासी है, उसकी तलाश पुलिस कर रही है।

(Sex Racket in Spa center) कोतवाली पटेल नगर के प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के साथ मसाज पार्लर पर की गई छापेमारी में पता चला कि तीनों मसाज पार्लर में सेक्स रैकेट चल रहा था। अभी मामले की जांच की जा रही है। हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई गिरफ्तारी नहीं दिखाई गई है। पुलिस का कहना है कि जब टीम ने तीनों मसाज पार्लर में छापा मारा गया तो वहां से काफी आपत्तिजनक सामान मिला है।

(Sex Racket in Spa center) वहीं, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि अभी हाल ही में महिला आयोग की टीम ने प्रदेश के हर जिले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के लिए प्रशिक्षण दिया था। वहीं, राज्य महिला आयोग मानव तस्करी को रोकने व अनैतिक देह व्यापार को समाप्त करने के लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है। कंडवाल ने बताया कि, यदि देवभूमि में इस प्रकार के कार्यों से गंदगी का माहौल बनाया गया तो किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। सभी के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग