उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

(Mata-Pita) पहाड़ में दिल दहला देने वाली वारदात: 25 वर्षीय बेटी ने अपने प्रेमी व छोटे भाई-बहनों की मदद से सगे पिता की हाथ-पैर बांधकर लाठी-डंडों व दराती से हत्या कर डाली…

0

Mata-Pita


Mata Pita

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 30 दिसंबर 2023 (Mata-Pita)। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में 25 वर्षीय बेटी ने अपने प्रेमी व छोटे भाई-बहनों की मदद से सगे 60 वर्षीय बुजुर्ग पिता की हाथ-पैर बांधकर लाठी-डंडों व दराती से हत्या कर डाली। हत्यारोपितों में मृतक की एक नाबालिग बेटी भी शामिल है। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने नाबालिग सहित चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जनपद के लमगड़ा विकासखंड क्षेत्र के 60 वर्षीय सुंदर लाल पुत्र दुर्गाराम आईटीबीपी यानी भारत तिब्बत सीमा पुलिस से कुछ माह पहले ही सेवानिवृत्त हुए थे। सेवानिवृत्ति के बाद वह रहने के लिए गांव आ गए, जबकि उनकी बड़ी बेटी डिंपल, बेटा रितिक और छोटी नाबालिग बेटी देहरादून में पिता के सीमाद्वार थाना बसन्तपुर स्थित आईटीबीपी के सरकारी आवास में रहते थे।

दो दिन पहले 28 दिसंबर को दोनों बेटियां, बेटा और बड़ी बेटी का प्रेमी हर्षवर्धन पुत्र प्रसादी लाल निवासी संगम विहार दिल्ली गांव पहुंचे और अगले दिन यानी 29 दिसंबर की शुक्रवार शाम चारों ने अपने चाचा ओम प्रकाश को परिवार सहित मारपीट कर घर से भगा दिया।

कुछ ही देर में घर से चिल्लाने की आवाज आने लगी। भाई ने ग्रामीणों को मौके पर बुलाया। सभी ने कमरे का दरवाजा तोड़कर भीतर प्रवेश किया तो वहां सुंदर लाल का शव पड़ा था। आरोपितों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन गांव वालों ने उन्हें दबोचकर कमरे में बंद कर दिया। सूचना पर कुछ देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में ले लिया।

इस मामले में मृतक के भाई यानी आरोपितों के चाचा ओम प्रकाश ने लमगड़ा थाने में तहरीर देकर बताया कि आईटीबीपी से सेवानिवृत्त उसके भाई सुंदर लाल पुत्र दुर्गा राम की उनके ही बेटे-बेटियों ने घर में हाथ-पैर बांधकर और लाठी-डंडे व दराती से हत्या कर दी। मामले में पुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद के निर्देश पर लमगड़ा थाना प्रभारी दिनेश नाथ महंत ने मौके पर पहुंचकर पंचनामे की कार्रवाई की और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

साथ ही भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का अभियोग दर्ज कर सुंदर लाल की पुत्री 25 वर्षीय डिपल व एक अन्य नाबालिग बेटी के साथ 21 वर्षीय पुत्र रीतिक विश्वकर्मा और उनके दोस्त गली नंबर 16 संगम विहार दिल्ली निवासी हर्षवर्धन पुत्र प्रसादी लाल को गिरफ्तार किया है।

लमगड़ा थाना प्रभारी दिनेश नाथ महंत ने अनुसार पुलिस पूछताछ में आरोपित बेटे-बेटियों ने बताया वे सभी देहरादून में पढ़ाई करते है। उनके पिता गांव भांगादेवली में चाचा के साथ रह रहते थे। वह पढ़ाई व रहन-खाने के लिये उन्हें कोई पैसा नहीं दे रहे थे, जिस कारण डिंपल ने दिल्ली से अपने दोस्त हर्षवर्धन को बुलाया। फिर चारों ने योजना बनाकर पिता के हाथ बांध दिए और उनकी हत्या कर दी।

पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए दो डंडे और दराती भी बरामद कर ली है। पुलिस टीम में एसआई सुनील कुमार, अपर उप निरीक्षक विक्रम सिंह, वरिष्ठ आरक्षी दीवान राम, देवराज सिंह व आरक्षी अर्जुन लाल भी शामिल रहे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Mata-Pita : हल्द्वानी: 1 पिता के 3 ऐसे कपूत, करते हैं पिता से मारपीट, तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 23 अगस्त 2023 (Mata-Pita)। हल्द्वानी कोतवाली के काठगोदाम थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने तीन कपूतों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। बेबस पिता ने आरोप लगाया है कि उसके तीनों बेटे उससे मारपीट करते हैं। इस पर काठगोदाम थाना पुलिस ने तीनों आरोपित पुत्रों के खिलाफ पिता की तहरीर पर अभियोग दर्ज कर लिया है।

(Mata-Pita) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बदरीपुरा काठगोदाम निवासी प्रेम सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उनके तीन बेटे हैं। उनके नाम तिलक सिंह उर्फ डैनी, हेमंत सिंह उर्फ मोनू व राहुल सिंह उर्फ सन्नी हैं। ये तीनों आए दिन उनके साथ मारपीट करते हैं।

(Mata-Pita) यह भी आशंका जताई है कि वह मकान में कब्जे की नीयत से उन्हें कभी भी मार सकते हैं। लिहाजा उन्होंने पुलिस से सुरक्षा दिलाने की गुहार लगाई है। इस मामले में काठगोदाम के थाना प्रभारी प्रमोद पाठक ने बताया मामले में अभियोग दर्ज जांच शुरू कर दी गई है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Mata-Pita : 3 बच्चों की मां, 90 वर्षीय वृद्धा से बेटे-बहु व पोते ने की मारपीट, हाथ तोड़ डाला

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 5 अगस्त 2023 (Mata-Pita)। नरेन्द्र नगर के डौर गांव में एक 90 वर्ष से अधिक उम्र की वृद्धा रोशनी देवी के साथ उनके बेटे, बहु व नाती के द्वारा मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है। घटना की जानकारी मिलने पर उत्तराखंड राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष कुसुम कंडवाल संज्ञान लेते हुए ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती रोशनी देवी से मिलने अस्पताल पहुंची तथा पीड़िता से मिलकर उनका हाल जाना। 

Mata-Pita (Mata-Pita) पीड़ित वृद्धा से मिली जानकारी के अनुसार उनके तीन बेटे हैं। इनमें से एक बेटे ने अपनी पत्नी व बेटे के साथ मिलकर वृद्धा से मारपीट की। इससे उनका हाथ टूटा है। हाथ में प्लास्टर लगा हुआ है। इस मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने तत्काल एसएसपी टिहरी को दूरभाष पर वृद्धा के साथ मारपीट व उन्हें परेशान करने वालांे के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

(Mata-Pita) उन्होंने कहा कि इस प्रकार की मानसिकता से ग्रसित लोग परिवार की अहमियत को भूल चुके हैं। अपने वृद्ध माता-पिता के साथ ऐसा गलत व्यवहार करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के साथ उन्हें दंडित किया जाना अत्यंत आवश्यक है।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Mata-Pita) इधर मनाया ‘फादर्स डे’, उधर 90 वर्षीय तीन बेटे-बहु होने के बावजूद कई दिनों से भूखा रहने को मजबूर, रुला देगी कहानी

नवीन समाचार, रुड़की, 26 जून 2023। (Mata-Pita) देश-प्रदेश में इसी पखवाड़े ‘फादर्स डे’ मनाया गया है, लेकिन शहर में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक 90 वर्षीय सेवानिवृत्त बुजुर्ग पिता को तीन बेटे और तीन पुत्रवधुऐं हैं। लेकिन बुजुर्ग कई दिनों से भूखा रहने को मजबूर हैं।

(Mata-Pita) परेशान होने बुजुर्ग ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को अपना दर्द बयां किया तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए। बुजुर्ग की पीड़ा सुनकर पुलिस भी अचरज में पड़ गई। इसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग के दोनों बेटों को कोतवाली बुलाकर जमकर फटकार लगाई और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

Mata Pita(Mata-Pita) जिस पिता ने बच्चों को अंगुली पकड़कर चलना सिखाया, तपती धूप और बारिश में बच्चों के लिए हाड मांस गंवाया, आज उन्हीं बेटों के कारण एक बुजुर्ग पिता खाने-पीने के लिए तरस रहा है। बुजुर्ग की बेचारगी का आलम यह है कि उसे पुलिस का दरवाजा खटखटाना पड़ा। मामला रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र का है। जहां एक पिता अपने ही बेटों की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा।

(Mata-Pita) सिविल लाइन कोतवाली पहुंचे 90 वर्षीय बुजुर्ग ने पुलिस को अपनी पीड़ा सुनाते हुए बताया कि वह स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त हैं। उनके तीन बेटे हैं। तीनों की शादी हो चुकी है। एक बेटा बाहर रहता है, जबकि दो रुड़की में रहकर दुकान चलाते हैं। उन्होंने बताया दोनों बेटे और पुत्रवधु आए दिन उन्हें परेशान करते हैं। खाना और पानी मांगने पर उनके साथ अभद्रता करते हैं। साथ ही वे उन्हें घर से निकालने की भी धमकी देते हैं। वे कई दिनों तक उन्हें भूखा रखते हैं।

(Mata-Pita) अपना दर्द बयां करते हुए बुजुर्ग की आंखों से आंसू निकल आए। बुजुर्ग की पीड़ा सुनकर पुलिस भी अचरज में पड़ गई। जिसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग के दोनों बेटों को कोतवाली बुलाया और बुजुर्ग पिता के साथ किए जा रहे गलत व्यवहार पर बेटों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही पुलिस ने बेटों को भविष्य में ऐसा करने की चेतावनी भी दी।

(Mata-Pita) सिविल लाइन कोतवाली के एसआई बीएस चौहान ने बताया बुजुर्ग के दोनों बेटों को गलत व्यवहार करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..


Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग