उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 2, 2024

नैनीताल (Tourists Creating Problems) : रिजॉर्ट संचालक को गोली लगी, गंभीर अवस्था में हल्द्वानी से भी रेफर, आरोपित गिरफ्तार

0

Tourists Creating Problems

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 दिसंबर 2023 (Tourists Creating Problems)। बीती रात्रि नगर के घटगड़ क्षेत्र में पर्यटकों के द्वारा एक रिजॉर्ट संचालक पर पिस्टल से गोली चलाने की घटना हुई है। एक गोली रिजॉर्ट संचालक के पैर में लगी है, जबकि दूसरी गोली उनके सीने में लगने से बाल-बाल बची। देखें नैनीताल में जब कॉल गर्ल की मांग करने लगे सैलानी (वीडिओ) :

घायल रिजॉर्ट संचालक को गंभीर अवस्था में उपचार में हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से भी उन्हें गंभीर स्थिति को देखते हुये हायर सेंटर रेफर करना पड़ा है। घायल रिजॉर्ट संचालक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात पर्यटकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। देखें जब नैनीताल की मॉल रोड पर खुलेआम जाम टकराते मिले सैलानी (वीडियो):

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि साढ़े बारह बजे पुलिस को सूचना मिली कि घटगड़ स्थित ह्विस्लिंग वुड्स रिजॉर्ट के पास हुए विवाद में गोलियां चल गई हैं। सूचना मिलने पर मंगोली और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

वहां ह्विस्लिंग वुड्स रिजॉर्ट संचालक अरविंद कुमार के पैर में गोली लगी थी। साथ ही एक अन्य व्यक्ति धर्म प्रकाश भी चोटिल पड़े थे। अरविंद कुमार को 108 की मदद से हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर करना पड़ा। देखें विडियो जब रोडवेज की बस में सीट के लिए भिड़े सैलानी :

बताया गया है कि पूरा विवाद कार को ओवरटेक करने को लेकर शुरू हुआ था। इसके बाद विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच हुई हाथापाई हो गई। घायल हुये रिजॉर्ट संचालक अरविंद कुमार के भाई आदित्य कुमार ने नैनीताल पुलिस कोतवाली कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उनके भाई अरविंद कुमार शुक्रवार रात धर्म प्रकाश को लेने कालाढूंगी गये थे। रात बारह बजे दोनों लौट रहे थे।

इसी बीच उनके आगे चल रही एक कार बार-बार बीच सड़क पर ब्रेक लगाकर रोकी जा रही थी। कारण पूछने पर रिजॉर्ट के पास कार से उतरकर एक युवक ने अरविंद के मुंह पर डंडा मार दिया, जबकि दूसरे युवक ने गोली चला दी। बचते-बचाते वह किसी तरह रिजॉर्ट पहुंचे तो युवक भी गाली गलौच करते हुए वहां पहुंच गए और मारपीट करने लगे। इस बीच पर्यटक ने फिर से गोली चला दी, जो उनके भाई के पैर पर लग गई।

दूसरी गोली उनके सीने में लगने से बाल-बाल बची। इसके बाद पर्यटक धमकी देकर फरार हो गए। सीओ विभा दीक्षित ने बताया कि मामले में 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आगे जिला चिकित्सालय में मेडिकल कराने के बाद उन्हें न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : नैनीताल Tourists Creating Problems : लेक ब्रिज चुंगी को लेकर पर्यटकों ने तलवारें निकालीं…

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 सितंबर 2023 (Tourists Creating Problems)। नैनीताल में मॉल रोड पर प्रवेश के लिये वसूली जाने वाली लेक ब्रिज चुंगी को लेकर पर्यटकों और चुंगी कर्मियों में विवाद के बीच पर्यटकों द्वारा तलवारें निकालने का सनसनीखेज समाचार है। तल्लीताल पुलिस ने आरोपित पर्यटकों को गिरफ्तार कर लिया है।

Tourists Creating Problems(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती देर शाम लेक ब्रिज चुंगी तल्लीताल में चुंगी कर्मियों ने जब एक कार को रोक कर चुंगी शुल्क मांगा तो उन्होंने देने से मना कर दिया। इससे चुंगी कर्मियों व पर्यटकों के बीच विवाद हो गया। चुंगी कर्मियों ने आरोप लगाया कि विवाद बढ़ने पर कार सवारों ने तलवारें निकाल ली। इस पर मौके पर भीड़ जमा हो गई और बवाल हो गया। स्थानीय लोगों की भीड़ देख पर्यटकों ने कार से बैरीकेट तोड़ दिया और मल्लीताल की ओर भाग गये। इस दौरान एक चुंगी कर्मी पर तलवार से हमला कर घायल करने का भी आरोप लगा है।

(Tourists Creating Problems) साथ ही मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों द्वारा कार का शीशा तोड़ने की बात भी प्रकाश में आ रही है। सूचना के बाद सक्रिय हुयी पुलिस ने कार सहित दो पर्यटकों को मल्लीताल कोतवाली पुलिस से गिरफ्तार कर लिया और तल्लीताल पुलिस के हवाले कर दिया। तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि बाजपुर निवासी विक्रम जीत, अमनदीप सिंह, हैप्पी व हल्द्वानी निवासी कैलाश तिवारी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Tourists Creating Problems : अधिवक्ता की दबंगई ! कोतवाली के सामने पुलिस कर्मी की वर्दी फाड़ी… गिरफ्तार..

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 सितंबर 2023 (Tourists Creating Problems)। बरसात का मौसम शांत पड़ने के बाद पर्यटन नगरी-सरोवरनगरी नैनीताल में पर्यटकों की आवक एवं रौनक बढ़ गई है। इसके साथ ही कुछ पर्यटकों के द्वारा अतिथि देवता की छवि को धूमिल करने की घटनाएं भी कमोबेश हर रोज आ रही हैं।

Tourists Creating Problems(Tourists Creating Problems) ऐसी ही एक घटना में खुद को अधिवक्ता बताने वाले पर्यटक ने नगर कोतवाली के सामने ही एक पुलिस कर्मी से हाथापाई करते हुए उसकी वर्दी फाड़ दी। पुलिस ने आरोपित कथित अधिवक्ता को गिरफ्तार कर लिया। उसके विरुद्ध अभियोग दर्ज कर लिया और उसे न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

(Tourists Creating Problems) कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती शाम मल्लीताल कोतवाली के सामने एसआई अविनाश मौर्य अन्य पुलिस कर्मियों के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान अशोक पार्किंग के समीप एक पर्यटक ने सड़क पर अपनी कार खड़ी कर दी।

(Tourists Creating Problems) कुछ देर के बाद महिला आरक्षी ने पर्यटक से उसकी कार की वजह से जाम लगने की बात कहते हुए कार को सड़क के बीच से हटाने को कहा तो कार में बैठे पर्यटक ने खुद को अधिवक्ता बताते हुए महिला आरक्षी से अभद्रता करने लगा। इस पर एसआई मौर्य ने हस्तक्षेप कर पर्यटक से कार हटाने को कहा तो वह एसआई से भी भिड़ गया और हंगामा करने लगा।

(Tourists Creating Problems) इस पर पुलिस कर्मियों ने उसे कोतवाली चलने को कहा तो वह पुलिस कर्मियों से हाथापाई करने लगा। आरोप है कि इस दौरान उसने आरक्षी वीरेंद्र गोले की वर्दी भी फाड़ दी। इस पर पुलिस कर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया और वीरेंद्र गोले की तहरीर पर ग्राम चांदपुर रोपण रूपनगर पंजाब निवासी राहुल शर्मा के खिलाफ अभियोग दर्ज कर उसे सोमवार शाम न्यायालय में पेश किया, तथा न्यायालय के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें Tourists Creating Problems : महिला पर्यटक ने बीच सड़क पर किया हंगामा, पहले पति, फिर टैक्सी चालक और आखिर पुलिस कर्मियों से ही भिड़ी…

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 सितंबर 2023 (Tourists Creating Problems)। पर्यटन नगरी में कई सैलानी आकर देव कहे जाने वाले अतिथियों की छवि धूमिल करते हैं। ऐसी ही एक घटना में एक महिला पर्यटक ने नगर के तल्लीताल डांठ पर जमकर हंगामा किया। महिला बीच सड़क में टैक्सी चालक से अभद्रता करने लगी। यही नहीं बीच-बचाव करने के लिए पहुंचे पुरुष पुलिस कर्मियों से भी भिड़ गई। लेकिन जब पुलिस ने थाने से महिला पुलिस कर्मियों को बुलाया तो पति सहित फरार हो गई।

(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ निवासी दंपति ने रविवार सुबह तल्लीताल से एक टैक्सी बुक कराई और शहर घूमने के लिए निकले। लेकिन मालरोड तक पहुंचते ही किसी बात पर आपस में झगड़ने लगे। स्थिति यह हो गई कि मल्लीताल अंडा मार्केट क्षेत्र में पहुंचने तक पति-पत्नी वाहन से बाहर उतर कर बीच सड़क पर झगड़ने लगे। यह देख वाहन चालक उनके बुकिंग के रुपये वापस कर वहां से लौट आया।

(Tourists Creating Problems) इसके कुछ देर बाद पर्यटक दंपति तल्लीताल पहुंचे और पुलिस चौकी में टैक्सी चालक की शिकायत कर दी। इस पर टैक्सी चालक को बुलाया गया। जब चालक ने आपबीती सुनाई तो महिला पर्यटक बीच सड़क पर टैक्सी चालक से अभद्रता करने लगी। यह देख ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव किया मगर महिला उनसे ही भिड़ गई। इस पर पुलिसकर्मियों ने थाने से महिला पुलिस कर्मियों को बुलाया तो पर्यटक दंपति फरार हो गए।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Tourists Creating Problems : ऐसे भी शातिर सैलानी, दो लोगों को बेवकूफ बनाकर लगाया 37 हजार से अधिक का चूना

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 अगस्त 2023 (Tourists Creating Problems)। पर्यटन नगरी में एक पर्यटक द्वारा दो लोगों को बेवकूफ बनाकर 37 हजार रुपए से अधिक भागने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तल्लीताल स्थित एक मोबाइल की दुकान पर एक युवक मोबाइल खरीदने पहुंचा। इस दौरान उसने 13,500 रुपए का एक मोबाइल पसंद किया

(Tourists Creating Problems) लेकिन चालाकी से अपने पास रुपए न होने की बात कहते हुए मल्लीताल गाड़ी पड़ाव के पास स्थित एक होटल में कार्यरत युवक का नाम और पता बताया, तथा उससे बात कराकर मोबाइल का बिल भी उसी युवक के नाम पर कटा दिया और दुकानदार से पैसे होटल से ले जाने को कहा।

(Tourists Creating Problems) इस पर दुकानदार जब अगली शाम मोबाइल की कीमत लेने जब होटल गया तो वहां पर्यटक तो नहीं मिला, अलबत्ता उसकी बात पर होटल कर्मी युवक भी हक्का-बक्का रह गया। होटल कर्मी युवक का कहना था कि पर्यटक उससे भी झांसा देकर नगद 24 हजार रुपए ले गया है। इसके बाद दोनों ने उन्हें बेवकूफ बनाने वाले पर्यटक का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चल पाया।

(Tourists Creating Problems) ऐसे में ठगी का शिकार होने का अहसास होने पर दोनों ने आरोपित पर्यटक के आधार कार्ड के आधार पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Tourists Creating Problems : नैनीताल में ‘अनैतिक मांग’ पर जमीन पर लिटा-लिटा कर लात-घूंसों से पीटे गए सैलानी

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अगस्त 2023 (Tourists Creating Problem)। देवभूमि कहा जाने वाला उत्तराखंड एक ओर सैलानियों को अतिथि देवता मानकर उनकी आवभगत करता है, वहीं यहां आने वाले कुछ सैलानी पर्यटन स्थलों में किसी भी हद तक गिरकर इन्हें अपनी ऐशगाह बनाना चाहते हैं। ऐसे ही कुछ सैलानियों को बीती रात्रि नगर में ऐसी ही एक अनैतिक मांग करने का खामियाजा भुगतना पड़ गया। उन्हें स्थानीय लोगों ने बुरी तरह ने धुन दिया।

(Tourists Creating Problems) बताया गया है कि रविवार देर रात्रि मॉल रोड पर कुछ सैलानी लड़कियों की मांग कर रहे थे। इस पर स्थानीय युवकों ने ऐसे सैलानियों को बुरी तरह से धुन दिया। यहां तक कि जब वह सड़क पर गिर गए तो उन्हें सड़क पर लात-धूंसों से लिटा-लिटा कर पीटा। आखिर कुछ लोगों के समझाने-बुझाने पर युवाओं ने सैलानियों को पिटते हुए बचाया। ऐसे में पिटे सैलानियों की भी हिम्मत नहीं हुई कि पुलिस के पास शिकायत लेकर भी जा सकें।

(Tourists Creating Problems) हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। लेकिन तब तक पिटा पर्यटक नैनीताल से जा चुका था। पर मारपीट करने तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया। सीओ विभा दीक्षित ने बताया कि पूछताछ में पता चला पर्यटक युवकों से अनैतिक मांग कर रहा था। पर नगर की पर्यटकों  के प्रति छवि को देखते हुए पर्यटक से मारपीट करने वाले तल्लीताल क्षेत्र निवासी प्रकाश जोशी, जीवन नेगी व महेंद्र सिंह का चालान किया गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Tourists Creating Problems : टैक्सी चालक को किराया दिये बिना पर्यटक फरार

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अगस्त 2023 (Tourists Creating Problems)। नगर के एक टैक्सी चालक ने एक पर्यटक पर उनकी टैक्सी में लेक टूर पर जाने के बाद किराया चुकाये बिना जाने और अब फोन न उठाने का आरोप लगाया है। निकटवर्ती ग्राम बकरखोड़ वीरभट्टी ज्योलीकोट निवासी प्रमाद कुमार ने तल्लीताल थाने में शिकायती पत्र दिया है कि वह दो पर्यटकों को अपनी टैक्सी कार संख्या यूके04टीए-6234 से कैंची धाम व लेक टूर पर लेकर गए थे।

Policeman suspend, Tourists Creating Problems(Tourists Creating Problems) इस दौरान पर्यटक भीमताल में सामान लेने के बहाने गाड़ी से उतरे और वापस नहीं लौटे। 2 घंटे तक इंतजार करने के बाद उन्होंने पर्यटक के मोबाइल नंबर 7080454591 पर 3800 रुपए किराये के लिए फोन किया तो फोन नहीं उठाया गया। लिहाजा, उन्होंने पर्यटकों से रुपये वापस लौटाने की मांग की है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल Tourists Creating Problems : मिलकर शराब पी, फिर लगे पंजा लड़ाने.. और… पुलिस ने किया आधा दर्जन को गिरफ्तार…

नवीन समाचार, 28 जनवरी 2023 (Tourists Creating Problems)। नैनीताल की तल्लीताल पुलिस ने शनिवार को होटल में शराब पीकर उत्पात मचा रहे आधा दर्जन सैलानियों को गिरफ्तार कर लिया। तल्लीताल पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज डायल 112 सेवा के माध्यम से थाना तल्लीताल पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि

(Tourists Creating Problems) कुछ लोग आनंद गेस्ट हाउस तल्लीताल में रुके है और लड़ाई-झगड़ा कर रहे हैं। इस सूचना पर थाना तल्लीताल पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची तो उन्होंने बताया कि हम सबने एक साथ बैठकर शराब पी थी तथा फिर पंजा भी लड़ाया तभी दोनो पक्षों में लड़ाई झगड़ा शुरू हो गया। 

(Tourists Creating Problems) पुलिस ने लड़ाई-झगड़ा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया तो नहीं माने। इस पर सभी को थाने बुलाया गया। थाने में भी उन्हें समझाने का प्रयास किया गया तो भी वह नहीं माने और अधिक उत्तेजित होकर लड़ने लगे। इसलिए संज्ञेय अपराध होने से रोकने के लिए झगड़ा कर रहे सभी व्यक्तियों को धारा 151 crpc के तहत थाना परिसर से गिरफ्तार किया गया, और न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

(Tourists Creating Problems) गिरफ़्तार लोगों में अंकित मिश्रा पुत्र जयप्रकाश मित्रा उम्र 26 वर्ष थाना भादपरानी जिला देवरिया यूपी, प्रकाश गुप्ता पुत्र वर्मेश्वर प्रसाद गुप्ता निवासी वेरिया थाना बेरिया जिला बलिया यूपी, रत्नेश कुमार सिंह पुत्र हरेंद्र सिंह उम्र 24 निवासी इंग्लिशिया छिब्बी थाना गदबार जिला बलिया यूपी,

(Tourists Creating Problems) भरत यादव पुत्र सुरेश कुमार उम्र 30 वर्ष निवासी भेकली थाना कोसली जिला रेवाड़ी हरियाणा, अभिषेक पुत्र सुनील कुमार उम्र 24 वर्ष निवासी मुस्सेपुर थाना जातुसाना जिला रेबाडी हरियाणा व प्रसेनजीत पुत्र भीम सिंह उम्र 30 वर्ष निवासी नकदल पठानी थाना जातूसाना जिला रेबाडी हरियाणा शामिल हैं।

(Tourists Creating Problems) गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक श्याम सिंह बोरा, चीता मोबाइल शिवराज राणा, आरक्षी पुष्कर रौतेला, अनूप सिंह व नरेंद्र राणा शामिल रहे।

यह भी पढ़ें Tourists Creating Problems: ‘अनुचित मांग’ पर आपस में भिड़े सैलानी और टैक्सी चालक

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जनवरी 2023। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में सैलानियों और टैक्सी चालकों के बीच मारपीट हो गई। पुलिस ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को अलग किया और बाद में चालान करके और हिदायत देकर छोड़ दिया। यह भी पढ़ें : सुबह तड़के दुर्घटना में 2 की मौत, एक अन्य गंभीर रूप से घायल (Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार अपराह्न करीब दो बजे नगर के मल्लीताल पंत पार्क क्षेत्र में बैंड स्टेंड के पास लखनऊ के पर्यटक और टैक्सी चालक आपस में हाथापाई करने लगे। इससे दोनों पक्षों के कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं। मामला पास ही स्थित रिक्शा स्टेंड पुलिस चौकी तक पहुंचा तो टैक्सी चालकों का कहना था कि सैलानी उनसे लड़कियों की मांग कर रहे थे। यह भी पढ़ें : बड़ा समाचार : रितेश पांडे, मोहन मेहता, मुक्ता प्रसाद सहित पूरे कुमाऊं में होगी 20 लोगों की संपत्ति जब्त

(Tourists Creating Problems) जबकि सैलानियों का कहना था कि टैक्सी चालकों ने उनसे पूछा कि उन्हें कुछ चाहिए। इस पर उन्होंने हंसी-मजाक में कहा कि क्या-क्या मिलेगा ? यहीं से बात आगे बढ़ी और गाली-गलौज के बाद हाथापाई शुरू हो गई। बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली लाकर 81 पुलिस एक्ट में 250-250 रुपए का चालान कर उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : सैलानियों ने टैक्सी चालकों से मारपीट, महिलाओं ने लगाए छेड़छाड़ के आरोप

Tourists Creating Problems माता-पिता के खिलाफ तहरीर देने कोतवाली पहुंचा नाबालिग, जानिए पूरा मामलानवीन समाचार, नैनीताल, 28 दिसंबर 2022 (Tourists Creating Problems) । नगर में क्रिसमस से सैलानियों की भीड़ बढ़ने के साथ कुछ सैलानियों की हरकतें भी चर्चा में आ रही हैं। ऐसे ही एक मामले में दिल्ली से टैक्सी बुक कर नैनीताल घूमने आए पर्यटकों की हरकतों की उन्हें यहां लाने वाले चालकों को पुलिस से शिकायत करनी पड़ी।

(Tourists Creating Problems) पर्यटकों ने टैक्सी चालकों को खाने तक को नहीं पूछा, और उन्होंने इसकी शिकायत की तो उनके साथ आई महिलाओं ने टैक्सी चालकों पर छेड़छाड़ करने के झूठे आरोप लगा दिए। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में शुरू हुआ रेलवे व प्रशासन का अतिक्रमण हटाओ अभियान, क्षेत्रवासियों के विरोध के बीच पीलर हदबंदी की कोशिश

(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार नासिक से पर्यटकों का एक दल दिल्ली से दो टैक्सी बुक कर नैनीताल घूमने आया था। नैनीताल पहुंचकर पर्यटक बिना टैक्सी चालकों के रहने व खाने की व्यवस्था किए अपने होटलों में चले गए।

(Tourists Creating Problems) जब टैक्सी चालकों ने उनसे रहने व खाने की व्यवस्था करने को कहा तो वह टैक्सी चालकों पर भड़क गए और उन्हें टैक्सी का किराया देने से भी इनकार कर दिया, और टैक्सी चालकों के साथ अभद्रता व मारपीट भी कर दी। यह भी पढ़ें : पति को महंगा पड़ा प्रेमिका बनी पत्नी का मायके जाने पर अनजान महिला से चैटिंग करना, राज खुला तो वह निकली अपनी ही पत्नी और

(Tourists Creating Problems) इस पर टैक्सी चालकों ने कोतवाली पुलिस से इसकी शिकायत की तो पुलिस ने सैलानियों को बुलाकर मामला शांत करने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान पर्यटकों के साथ की महिलाओं ने टैक्सी चालकों पर छेड़खानी का आरोप लगा दिया। अलबत्ता पुलिस की जांच में यह तथ्य गलत पाया गया। इस पर पुलिस ने पर्यटकों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की और सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : शराब के नशे में टुन्न पति-पत्नी ने सड़क पर किया हंगामा

Pati ne hi Patni ko lagayi Sharab ki Lat, Banaya Table Partner, Talli hokar  hungama karne Lagi to maanga talaq:पति ने ही पत्नी को लगाई शराब की लत,  बनाया टेबल पार्टनर, टल्लीनवीन समाचार, नैनीताल, 17 दिसंबर 2022 (Tourists Creating Problems) । नैनीताल शहर में एक महिला पर्यटक व उसके पति ने शराब पीकर हंगामा खड़ा कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महिला ने एक युवक के कपड़े भी फाड़ दिए और राहगीरों को गालियां दीं। बाद में मित्र पुलिस ने उसे पति सहित सख्त चेतावनी देते हुए बस में बैठाकर उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी में कर दिया कमाल का प्रदर्शन….

(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार तल्लीताल रिक्शा स्टैंड पर मुंबई से अपने पति के साथ आई महिला शराब के नशे में गालीगलौज व हो-हल्ला करने के साथ ही राहगीरों को पकड़कर हंगामा करने लगी। इससे मौके पर भीड़ जुट गई।

(Tourists Creating Problems) प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस दौरान उसने एक युवक के कपड़े भी फाड़ दिए। युवक ने किसी तरह खुद को उसके चंगुल से बचाया। यह भी पढ़ें : गजब हाल : जिला कार्यकारिणी नैनीताल की, नैनीताल का एक भी पदाधिकारी नहीं, आधे एक विधानसभा के और …

(Tourists Creating Problems) आरोप है कि महिला का पति भी नशे में था। बताया गया कि इस दौरान किसी ने उसके हाथ से शराब का पव्वा छीन लिया तो वह भी भड़क उठा। सूचना पर तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहिताश सिंह सागर टीम के साथ पहुंचे और महिला के पति को सख्त हिदायत देते हुए बस में बैठाकर पति सहित उसके गंतव्य को लौटा दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

(Tourists Creating Problems) यह भी पढ़ें : रिजॉर्ट से रजाई-कंबल चोरी कर ले गए सैलानी

दिल्ली सचिवालय में सीपीओ का बैग रिसेप्शन से चोरी, रिजॉर्ट मालिक समेत सात पर  मुकदमा | CPO's bag stolen from reception in Delhi Secretariat, seven  including resort owner sued - Dainik Bhaskarनवीन समाचार, नैनीताल, 24 अगस्त 2022 (Tourists Creating Problems) । पर्यटन नगरी में अब किस स्तर के सैलानी आ रहे हैं, उदाहरण देखिए। नगर के निकट पंगोट स्थित एक होटल संचालक ने हरियाणा के पर्यटकों पर रिजॉर्ट से रजाई-कंबल आदि सामान चोरी करने का आरोप लगाते हुए मल्लीताल कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस संबंधित पर्यटकों से संपर्क कर रही है।

(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार फरीदाबाद हरियाणा के सैलानियों का एक परिवार नैनीताल घूमने आया था। यहा वह पंगोट के एक रिजॉर्ट में कमरे बुक करा कर ठहरे थे। पर्यटकों के होटल से लौटने के बाद दूसरे दिन रिजॉर्ट स्वामी ने कमरे में जाकर देखा तो वहां से रजाई, कंबल व अन्य सामान गायब मिला। रिजॉर्ट संचालक ने इस पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : नैनीताल : पर्यटकों ने नौकायन के बाद कर दी कॉल गर्ल्स की मांग, फिर जो हुआ….

Call girl racket running in Delhi and NCR through whatsapp - दिल्ली-NCR में  व्हाट्स ऐप पर चल रहा है कॉल गर्ल की बुकिंग का धंधा, केंद्र सरकार तक पहुंचा  मामलाडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अगस्त 2022। (Tourists Creating Problems) नैनीताल में पर्यटन और पर्यटकों के स्तर में बड़ी गिरावट देखी जा रही है। कुछ पर्यटकों के लिए शायद पर्यटन का मतलब ही कुछ और है। रविवार को कुछ पर्यटकों ने पर्यटन को ही बेआबरू करने की कोशिश की। रविवार दोपहर को कुछ पर्यटकों ने मल्लीताल स्थित वोट स्टैंड पर नाव चालकों से कॉल गर्ल की मांग कर दी। इस पर गुस्साए नाव चालकों ने पर्यटकों की जमकर धुनाई कर डाली।

(Tourists Creating Problems) नाव चालकों का कहना था कि दिल्ली से घूमने पहुंचे छह पर्यटकों ने पहले नौकायन किया और बाद में कॉल गर्ल दिलाने की मांग करने लगे। समझाने पर भी नहीं माने। इस पर उन्हें सबक सिखाना जरूरी था। इस दौरान पुलिस को भी पर्यटकों की हरकत की सूचना दी गई, लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही पर्यटक भाग चुके थे। मल्लीताल कोतवाली पुलिस मामले में कोई शिकायत न मिलने की बात कह रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : महिला पर्यटक ने शराब पीकर होटल में किया हंगामा, परेशान पति उसे होटल में भी छोड़ कर भागा, अन्य पर्यटक-पुलिस भी रहे परेशान…

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जुलाई 2022 (Tourists Creating Problems) । समाज किस दिशा में जा रहा है ? आज यह सवाल इसलिए कि नगर के माल रोड स्थित एक प्रतिष्ठित होटल में एक महिला पर्यटक ने शराब पीकर जमकर हंगामा कर दिया। नौबत यहां तक आ गई कि महिला का पति ही उसे छोड़कर चला गया। इस पर होटल प्रबंधन को महिला को शांत करने के लिए पुलिस को सूचित करना पड़ा। होटल प्रबंधन की शिकायत के बाद पुलिस ने महिला के खिलाफ पुलिस एक्ट में कार्रवाई की है।

(Tourists Creating Problems) बताया गया है कि दिल्ली निवासी महिला मंगलवार को अपने पति के साथ घूमने के लिए नैनीताल पहुंची थी और माल रोड के पास स्थित एक प्रतिष्ठित होटल में कमरा लेकर रुकी थी। पूरे दिन शहर में घूमने के बाद रात को महिला ने शराब पीकर हल्ला करना शुरू कर दिया। इस पर महिला और उसके पति के बीच विवाद हो गया। इस पर होटल में टिके अन्य सैलानी भी परेशान हुए।

(Tourists Creating Problems) होटल कर्मियों के समझाने पर भी महिला नहीं मानी। सुबह महिला के हंगामे से परेशान उसका पति उसे होटल में ही छोड़कर चला गया। इस पर महिला ने फिर से हंगामा शुरू कर दिया। इस पर होटल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि मौके पर पहुंचकर महिला को समझाकर शांत किया गया और 81 पुलिस एक्ट में चालान की कार्रवाई कर उसे हिदायत देकर छोड़ दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : सैलानियों व होटल कर्मियों के बीच मारपीट, 4 लोग चोटिल

Baramati | प्रेम विवाह करने वाले युवक से मारपीट, पत्नी को किया अगवा |  Navabharat (नवभारत)डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जून 2022 (Tourists Creating Problems) । पर्यटन नगरी में बीती रात्रि एक होटल में सैलानियों एवं होटल कर्मियों के बीच मारपीट हो गई। घटना में 2 सैलानियों एवं दो होटल कर्मियों को जिला चिकित्सालय में उपचार कराना पड़ा है।

(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के अयारपाटा स्थित होटल में रुके मध्य प्रदेश के सैलानियों के बच्चे का स्वास्थ्य खराब हुआ। इस पर वह बच्चे के लिए दवा लेने होटल की पार्किंग में खड़ी अपनी कार के पास पहुंचे तो कार के आगे दो गाड़ियां खड़ी थीं। इस पर उन्होंने होटल कर्मियों से कारें हटवाने को कहा तो होटल कर्मियों को संबंधित कार मालिकों से संपर्क कर कारें हटवाने में देरी हुई। इस पर सैलानी आक्रोशित हो गए।

(Tourists Creating Problems) इस पर सैलानियों और होटल कर्मियों में मारपीट हो गई। मारपीट में मध्य प्रदेश निवासी 31 वर्षीय सैलानी लक्ष्य और 27 वर्षीय अजेंद्र तथा होटल कर्मी 32 वर्षीय संदीप और 20 वर्षीय राहुल चोटिल हो गए। उन्हें उपचार के लिए बी.डी पांडे जिला चिकित्सालय जाना पड़ा।

(Tourists Creating Problems) सूचना मिलने पर होटल पहुंची पुलिस होटल के सीसीटीवी के फुटेज खंगालने के साथ दोनों पक्षों से बात कर मामले की जांच कर रही है। बताया गया है कि अन्य सैलानियों ने भी इस मामले इन सैलानियों पर सुबह से भी अभद्रता करने का आरोप लगाया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : पुलिस कर्मियों से अभद्रता पर पति-पत्नी सहित 4 सैलानी गिरफ्तार…

-नगर से बाहर रोके जाने पर बनाने लगे थे पुलिस कर्मियों की वीडियो
बेटी की बारात से ठीक एक दिन पहले पत्नी ने भाई व बेटे संग मिलकर कर दी पति की  हत्या - beti ki baraat aane se pahle patni ne bete aur bhaiडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 27 जून 2022 (Tourists Creating Problems) । नैनीताल आने वाले सैलानी रूसी बाईपास पर वाहन रोके जाने से खासे परेशान हैं। इनमें से कई पुलिस से अभद्रता भी कर रहे हैं। ऐसे ही कुछ सैलानी पुलिस कर्मियों से अभद्रता करते हुए उनकी वीडियो बनाने तथा अन्य सैलानियों को भी भड़काने लगे। इस पर पुलिस ने पति-पत्नी सहित आरोपित सैलानियों को गिरफ्तार कर लिया।

(Tourists Creating Problems) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने जब वाहन संख्या यूके06एजी-9617 को रूसी बाईपास पर रोका और बताया कि नैनीताल शहर में पार्किंग फुल हो गयी है। जिन सैलानियों की पार्किंग की सुविधा युक्त होटलों में पार्किंग है उनके वाहनों को ही शहर में प्रवेश दिया जा रहा है।

(Tourists Creating Problems) अन्य सैलानी अपने वाहनरूसी बाईपास पर पार्क कर उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार चलाई जा रही शटल टैक्सी सेवा के माध्यम से नैनीताल शहर में जा सकते हैं। उनके पास होटल की बुकिंग नहीं थी।

(Tourists Creating Problems) इस पर कार में सवार राजेंद्र नगर पश्चिमी लच्छीपुर गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर निवासी 30 वर्षीय नीतीश कुमार, उसकी पत्नी प्रतिमा राय व साथ आए रितेश राय पुत्र सुभाष राय एवं चकियाबा देवरिया उत्तर प्रदेश निवासी निवासी अभिषेक राय पुत्र अनिल राय उग्र गो गए

(Tourists Creating Problems) और बहस करते हुए जबरदस्ती अपना वाहन ले जाने की बात करते हुए ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की वीडियो बनाने लगे और काफी समझाने पर भी न मानने पर पुलिस ने उनका भारतीय दंड प्रक्रिया की संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : डैशबोर्ड पर कुछ ऐसा रख कर लाए यूपी के सैलानी कि कार सीज होते-होते बची

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अप्रैल 2022। (Tourists Creating Problems) मंगलवार को यूपी का एक सैलानी अपनी कार संख्या यूपी32एलबी-3232 की डैशबोर्ड पर पुलिस की ‘पी कैप’ रखकर नैनीताल पहुंच गए। स्थानीय पुलिस ने उन्हें रोक लिया और पी-कैप डैशबोर्ड पर लाने का कारण पूछा तो कार चला रहे प्रतीक त्रिवेदी व्यक्ति ने बताया कि पी-कैप उनके पिता त्रिपुरारी त्रिवेदी की है, जो यूपी पुलिस में उप निरीक्षक हैं।

(Tourists Creating Problems) इस पर थाना पुलिस की ओर से उन्हें बताया गया कि इस तरह पुलिस की पी-कैप कार की डैशबोर्ड पर रखना अवैधानिक है। कई बार अपराधी भी इस तरह डैशबोर्ड पर पुलिस की कैप लेकर चलते हैं, जिससे उन्हें रास्ते पर कोई रोकता नहीं है। लेकिन यूपी से नैनीताल तक इस तरह पहुंच गए सैलानी नैनीताल पुलिस की नजर से नहीं बच पाए।

(Tourists Creating Problems) बताया गया कि पुलिस नियमानुसार उनकी कार को सीज करना चाहती थी। किंतु कार में महिलाआंे सहित परिवार के छोटे-बड़े सदस्यों को देखते हुए कार को चालान कर और हिदायत देकर छोड़ दिया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : सैलानियों के उत्पात का एक और मामला, पत्रकार से की अभद्रता, मोबाइल भी तोड़ा

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 अप्रैल 2022 (Tourists Creating Problems) । नगर में सैलानियों द्वारा उत्पात मचाने का एक और मामला सामने आया है। बताया गया है कि कुछ सैलानियों को मॉल रोड पर उल्टी दिशा से आने पर नगर के पत्रकार संदीप कुमार ने टोका तो वह अभद्रता पर उतर आए। इस पर संदीप ने उनकी स्कूटी की फोटो खींचने की कोशिश की तो सैलानियों ने संदीप का मोबाइल छीन कर पटक दिया, और भाग गया। इस पर संदीप ने पुलिस को सूचना दी।

(Tourists Creating Problems) तल्लीताल थाने के चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा ने करीब आधे घटे की मशक्कत के बाद स्कूटी सवार पर्यटक ऋषि शुक्ला पुत्र अरुण शुक्ला निवासी कानपुर उत्तर प्रदेश को पकड़ लिया, और डांठ चौकी पर ले जाकर उससे पत्रकार संदीप पांडे के टूटे मोबाइल की मरम्मत करवाई। साथ ही सैलानी का पुलिस अधिनियम की धारा 81 के तहत 500 रुपए का चालान किया गया।

(Tourists Creating Problems) राणा ने कहा कि अक्सर यह देखा जा रहा है कि नगर में समूह में आ रहे सैलानी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वह स्थानीय लोगों से भी अभद्रता करने तथा नगर एवं पुलिस की छवि को धूमिल करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : खुद को राजा समझ रहे राजधानी दिल्ली के सैलानी, दो महिलाओं सहित चार को पुलिस ने जेल भेजा

-नाव वालों से मारपीट के बाद पुलिस कर्मियों को वर्दी उतारने, वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दे रहे थे, पुलिस की गाड़ी की चाभी भी निकाल ली थी
नवीन समाचार, हल्द्वानी, 17 अप्रैल 2022 (Tourists Creating Problems) । पहाड़ों की सैर पर आ रहे खासकर राजधानी दिल्ली के सैलानी जैसे स्वयं को राजा मानकर पहाड़ों की सैर पर आ रहे हैं। वह नियमों को ताक पर रखने से बाज नहीं आते।

(Tourists Creating Problems) शनिवार को नैनीताल में दिल्ली के सैलानियों ने ‘हम दिल्ली वाले हैं, हम देख लेंगे’ कहते हुए जमकर उत्पात मचाया। ऐसा ही वाकया दिल्ली के सैलानियों ने भीमताल, अमृतपुर और काठगोदाम में भी किया।

(Tourists Creating Problems) वह पुलिस से भी भिड़े। उन्होंने सरकारी गाड़ी की चाभी निकालकर पुलिस कर्मियों से भी गालीगलौज की। इस पर एक पुलिसकर्मी की तहरीर पर उनके खिलाफ सरकारी काम में बाधा, धमकी, गालीगलौज आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इस पर पुलिस ने बमुश्किल दो महिलाओं सहित दिल्ली के चार सैलानियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

(Tourists Creating Problems) काठगोदाम के थाना प्रभारी प्रमोद ने बताया कि दिल्ली के पंजाबी बाग, मुबारकपुर थाना कोटला निवासी सिद्धार्थ परेवा, अमर कालोनी लाजपत नगर निवासी अमित राजपूत और अंजली पांडे के अलावा लालकुआं सेंचुरी मिल निवासी शिवानी प्रकाश गुरुवार को दिल्ली नंबर की स्विफ्ट कार से भीमताल पहुंचे थे। वहां उनका पहले नाव वालों से विवाद हुआ और मारपीट भी हो गई। इसके बाद सभी गाड़ी से निकल लिए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : झूठी निकली सैलानियों की धोखाधड़ी की कहानी, बदनाम करने पर दिल्ली में कार्रवाई की तैयारी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अप्रैल 2022 (Tourists Creating Problems) । नगर में सैलानियों के तीन दिन गाड़ी को सड़क पर खड़े रखने और फिर हंगामा करने की घटना में सैलानियों के द्वारा होटल की बुकिंग कराने वाली वेबसाइट और नैनीताल पुलिस को बदनाम करने की कोशिश भी की गई।

(Tourists Creating Problems) इस दौरान पर्यटक स्थानीय होटल व्यवसायी एवं पुलिस पर आरोप लगाते हुए अपनी दुधमुही बच्ची को लेकर सड़क पर भी लेट गया था। साथ ही वह यह भी कहता सुना गया कि वह दिल्ली वाले हैं, सब देख लेंगे।

(Tourists Creating Problems) इस पर तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने पुलिस की कार्रवाई पर आरोप लगने पर मामले की गहनता से जांच कराई और बुकिंग कराने वाली गोरूमगो वेबसाइट के स्वामी तेज प्रताप सिंह से बात की तो सैलानियों द्वारा बताई गई उनके साथ हुई धोखाधड़ी की कहानी झूठी साबित हुई है।

(Tourists Creating Problems) पुलिस की ओर से बताया गया कि गोरूमगो वेबसाइट से उन्होंने चिनार गेस्ट हाउस में कमरा बुक किया था। लेकिन यहां उन्होंने कमरा पसंद नहीं आने की बात कह तेज प्रताप को फोन किया। इस पर तेज प्रताप ने उन्हें उनके बुकिंग के पूरे रुपए लौटाने की पेशकश की।

(Tourists Creating Problems) किंतु सैलानियों द्वारा कमरे का प्रबंध करने को कहने पर तेज प्रताप ने उन्हें मॉल रोड पर लेक व्यू होटल में कमरा दिलवाया। लेकिन यहां एक ही दिन कमरा उपलब्ध होने पर उन्हें अगले दिन इसी होटल के मालिक के विनायक होटल में कमरा दिलाया गया, और उनके खाने का खर्च भी तेज प्रताप ने खुद वहन किया। वहां उन्होंने सड़क पर गाड़ी खड़ी कर दी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : दो सैलानी परिवारों ने तीन दिन तक ध्वस्त कीं नैनीताल पुलिस की व्यवस्थाएं…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अप्रैल 2022 (Tourists Creating Problems) । लाख अच्छी व्यवस्थाओं के बावजूद देश में कोई न कोई ऐसे लोग होते हैं, जो पूरी व्यवस्था को ध्वस्त कर देते हैं। ऐसे ही एक सैलानी परिवारों ने नगर की व्यवस्थाओं को पूरे 3 दिन बिगाड़ रखा और होटल से लेकर पुलिस तक उलझता ही रहा। आखिर पुलिस ने सख्ती दिखाकर उन्हें शहर से बाहर का रास्ता दिखाया।

(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार जवाहर पार्क देवली रोड खानपुर निवासी मयंक साहू व विजय चौधरी शेवरले बीट कार संख्या आरजे23सीए-6339 व एचआर03एन-6030 से तीन दिन पूर्व किसी फर्जी वेबसाइट से बुकिंग कराकर यहां आए थे। यहां आकर उन्होंने अपनी कारें नगर की संकरी बिड़ला रोड पर वेलकम होटल के पास खड़ी की और गायब हो गए।

(Tourists Creating Problems) इस बीच पुलिस ने उनकी कारों को जैमर लगा दिये। इसके बावजूद उन्होंने तीन दिन तक अपनी कारों के लिए पुलिस को संपर्क नहीं किया, और उनकी कारों से इस सड़क पर आवागमन बाधित रहा।

(Tourists Creating Problems) इधर शनिवार को वह और उनके साथ की महिलाएं पुलिस के पास पहुंचे और जैमर लगाने पर बुरी उलझने लगे। बताया गया कि इस बीच उनका होटल स्वामी से भी फर्जी साइट से बुकिंग कराने को लेकर विवाद होता रहा। पुलिस ने जब वाहन सीज करने की बात कही, तब जाकर वह शांत हुए। इसके बाद पुलिस ने उनके 500-500 रुपए के चालान कर उन्हें शहर से विदा किया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : मॉल रोड पर दिन में-खुले में जाम टकराते मिले हरियाणा के सैलानी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 फरवरी 2022। सरोवरनगरी में सोमवार को कुछ सैलानी मॉल रोड पर लगी बैंचों पर बैठकर खुले आम दुस्साहसी तरीके से आपस में जाम टकराकर शराब पीते देखे गए।

(Tourists Creating Problems) दिन में करीब दो बजे मॉल रोड पर गस्त कर रहे तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सागर ने जब उन्हें देखा तो शराब पीते हुए और शराब की बोतल आदि के साथ पकड़ लिया, व थाने ले गये। शराब पीने वाले तीन युवक सोनीपत हरियाणा के बताए गए हैं। उनका कहना था कि उन्हें नगर में इस तरह खुले में शराब पीना प्रतिबंधित होने की जानकारी नहीं थी। पुलिस ने तीनों का उत्तराखंड पुलिस अधिनियम की धारा 81 के तहत 500-500 रुपए का चालान किया गया। मौके पर चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा व सुरेंद्र धामी भी मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : रोडवेज बस में भिड़े यात्री, हुई हाथापाई, पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 12 अक्टूबर 2021 (Tourists Creating Problems) । सरोवरनगरी में बढ़ी सैलानियों की भीड़भाड़ में रोडवेज की बसें कम पड़ रही हैं। ऐसे में टैक्सी वाले चांदी काटते हैं। लिहाजा लोग रोडवेज की बसों में ही सीटों के लिए मारामारी करते हैं। 

(Tourists Creating Problems) मंगलवार शाम को ऐसी ही यात्रियों से खचाखच भरी रोडवेज की एक बस में उत्तर प्रदेश के निवासी दो लोग अशोक कुमार पुत्र देशराज निवासी मैनपुरी और मुकेश पुत्र राजकुमार निवासी अमरौली फतेहपुर बस में सीट के लिए बुरी तरह से भिड़ गए और उनमें हाथापाई हो गई। इस पर बस के परिचालक ने भागकर तल्लीताल थाना पुलिस को सूचना दी।

(Tourists Creating Problems) इस पर थाना पुलिस से पुलिस कर्मी-चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा मौके पर पहुंचे और दोनों को पकड़कर थाने ले आए। थाना प्रभारी रोहताश सागर ने बताया कि बाद में दोनों को फटकार लगाने के साथ ही उन्हें भविष्य में ऐसी हरकत न करने के प्रति चेताकर और 81 पुलिस एक्ट में चालान करके छोड़ा गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : राष्ट्रीय पर्व बना छुट्टी मनाने का जरिया, नैनीताल में न रहने को कमरे न चलने को सड़क, तल्ली से मल्ली तक जाम

-नैनी झील में लगा नौकाओं का मेला, पार्किंग भी फुल, वाहनों एवं सैलानियों की भारी भीड़ के आगे पुलिस को संभालनी पड़ी कमान
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अक्टूबर 2021 (Tourists Creating Problems)। देश का राष्ट्रीय पर्व गांधी-शास्त्री जयंती और दुनिया का ‘विश्व अहिंसा दिवस’, लेकिन यह बड़ा दिन शनिवार को यानी रविवार के पास पड़ने से देशवासियों के लिए दो दिन की छुट्टी मनाने का बड़ा मौका नजर आया है। शायद इसीलिए नगर में सैलानियों का रेला उमड़ आया है।

(Tourists Creating Problems) नगर में कमोबेश सभी बड़े व पंजीकृत होटल पैक हैं, कोरोना के दौर में घटे किराये वापस लौट आए हैं। वहीं नैनी झील में भी नौकाओं का मेला लगा रहा। पार्किंग और सड़कें वाहनों से पट गई हैं।

(Tourists Creating Problems) स्थानीय लोगों का दोपहिया वाहनों से भी कहीं आना-जाना मुश्किल साबित हो रहा हैं दिन में लोवर मॉल रोड पर तल्लीताल से मस्जिद तिराहे व उससे आगे, इधर चीना बाबा चौराहे से मल्लीताल रिक्शा स्टेंड तक कई किलोमीटर तक वाहन जाम में फंसे और रैंगते नजर आए। इसके बाद पुलिस वाहनों को बाहर रोक-रोक कर भेजने की तैयारी में नजर आ रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : अब उत्तराखंड पुलिस ने निकाली काली फिल्म व हूटर लगी गाड़ी वाले दिल्ली के राष्ट्रीय पार्टी के नेता की हेकड़ी

नवीन समाचार, रामनगर, 3 अगस्त 2021 (Tourists Creating Problems) । नैनीताल में दिल्ली के सैलानियों के बाद बाहरी लोगों के उत्तराखंड आकर पुलिस एवं स्थानीय लोगों को हेकड़ी दिखाने की एक और घटना रामनगर से प्रकाश में आई है।

(Tourists Creating Problems) अब जनपद के रामनगर में दिल्ली का खुद को एक राष्ट्रीय पार्टी का नेता बताना वाला व्यक्ति अपनी शीशों पर काली फिल्में चढ़ी दिल्ली नंबर की कार से आगे चल रही पुलिस की गाड़ी को सामने से हटाने के लिए हूटर बजाने लगा। इस पर पुलिस ने उसकी गाड़ी की काली फिल्म उतार कर चालान काटा और हूटर भी निकलवा दिया।

(Tourists Creating Problems) हुआ यह कि दिल्ली के राष्ट्रीय पार्टी के नेता ने रामनगर से गुजरते हुए अपनी गाड़ी का हूटर बजाया और आगे चल रही रामनगर पुलिस की गाड़ी को आगे से हटने के लिए कहा। गाड़ी में बैठे यातायात निरीक्षक आदेश कुमार ने जब नेता जी से पूछा कि गाड़ी में काली फिल्म और हूटर किसकी अनुमति से लगा है तो वह नेतागिरी दिखाने लगा

(Tourists Creating Problems) और खुद को यूपी की सीमा के नादेई जसपुर का रहने वाला सरपंच गौरव चौधरी बताने लगा। इस पर पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और गाड़ी का 1500 रुपये का चालान कर दिया। साथ ही गाड़ी में लगे हूटर को भी निकलवा दिया। इस पर वह मुंह ताकता रह गया। नेता जी दिल्ली नंबर गाड़ी में सवार थे और यूपी में कही के सरपंच बता रहे थे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें (Tourists Creating Problems) : 6 करोड़ की गाड़ी में आए सैलानी नैनीताल पुलिस व नैनीताल वालों को बताने लगे ‘औकात’, मुकदमा दर्ज

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 1 अगस्त 2021 (Tourists Creating Problems) । व्यक्ति की औकात उसकी महंगी गाड़ी या उसके पास मौजूद धन संपत्ति में नहीं, बल्कि उसके व्यवहार से होती है। दिल्ली से 6 करोड़ की ‘पोर्श’ गाड़ी में आए सैलानियों को शायद इसका पता नहीं था।

(Tourists Creating Problems) शायद इसीलिए वह कार में नियमविरुद्ध गाड़ी के शीषों में चढ़ी काली फिल्म को हटाने की कार्रवाई करने पर पहले महिला पुलिस उप निरीक्षक और बाद में नगर के स्थानीय निवासियों को उनकी ‘औकात’ बताने लगे। बहरहाल, नैनीताल पुलिस ने उनकी हेकड़ी निकाल दी और उन्हें व उनकी गाड़ी को बमुश्किल स्थानीय लोगों के गुस्से व तोड़फोड़ से बचाते हुए थाने लाए और उनके खिलाफ मुकदमा लिख दिया गया है।

(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को इंडिया होटल के पास की जा रही पुलिस की चेकिंग के दौरान एक काले रंग की, दिल्ली निवासी कार स्वामियों द्वारा करीब 6 करोड़ रुपए की बताई गई कार को रुकवाया तो कार सवार महिला उप निरीक्षक राजकुमारी से कहने लगे कि उन्हें शराब पीने को कितने रुपए चाहिए।

(Tourists Creating Problems) उतने रुपए वह दे देंगे, लेकिन पुलिस कार को छुवे भी नहीं। पुलिस की इतनी औकात नहीं कि वह उनकी कार का चालान कर सके। ऐसा सुनने पर स्थानीय लोगों ने सैलानियों का विरोध किया तो वह स्थानीय लोगों से भी भिड़ गए और कहने लगे कि यहां के लोगों जैसे तो उनके वहां झाड़ू लगाने वाले नौकर हैं।

यह भी पढ़ें : मास्क न पहनकर पुलिस से उलझने पर महिला सैलानी गिरफ्तार, अपनी तरह की पहली घटना

(Tourists Creating Problems) ऐसे शब्दों को सुनकर स्थानीय लोग काफी भड़क गए और उन्हें घेर लिया। इस पर तल्लीताल थाना पुलिस के प्रभारी विजय मेहता व चीता मोबाइल शिवराज राणा सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंच गए और उन्हें व उनकी कार को किसी तरह स्थानीय लोगों के आक्रोश व टूटने-फूटने से सुरक्षित बचाकर थाने ले आए।

(Tourists Creating Problems) साथ ही घटना की गंभीरता को देखते हुए कार सवार बसंत विहार नहीं दिल्ली निवासी शिवम कुमार मिश्रा, विवेक, संदीप व साथ की एक महिला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 506, 353 व 186 के तहत लोक सेवकों को धमकी देने, गाली-गलौज व हमला करने के आरोप में मुकदमा लिख दिया गया है।

बताया गया है कि आरोपितों के परिवार की दिल्ली में गुटखा में इस्तेमाल होने वाले तंबाकू की फैक्ट्री है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले शनिवार को भी मास्क न पहनने पर टोके जाने पर पुलिस कर्मियों से अभद्रता करने के आरोप में दिल्ली की एक महिला सैलानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : मास्क न पहनकर पुलिस से उलझने पर महिला सैलानी गिरफ्तार, अपनी तरह की पहली घटना

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 31 जुलाई 2021। शनिवार को तल्लीताल पुलिस को मास्क पहने बिना खांस रही एक महिला सैलानी को चालान करने के साथ ही गिरफ्तार करना पड़ गया। हुआ यह कि महिला अपने पति के साथ बिना मास्क पहने हुए तल्लीताल डांठ के पास स्थित पुलिस की चेकपोस्ट के करीब से गुजर रही थी। पुलिस कर्मियों ने उसे मास्क न पहनने पर चालान करने को कहा तो वह खुद को चार माह की गर्भवती व तबियत खराब बताते हुए महिला-पुरुष पुलिस कर्मियों से बुरी तरह से उलझने लगी।

कभी वह खुद को पत्रकार तो कभी दिल्ली पुलिस से संबंध होने की बात कह भी प्रभाव दिखाने और पुलिस कर्मियों पर ही अभद्रता करने का आरोप लगाती रही, जबकि पुलिस की ओर से उसके मास्क पहने बिना आने से लेकर उसे टोकने और उसके पुलिस कर्मियों से उलझने की पूरी घटना पुलिस कर्मियों के द्वारा रिकॉर्ड की जा रही थी।

(Tourists Creating Problems) वह इस बीच समझाने की कोशिश कर रहे अपने पति को भी चुप कराती नजर आई। तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि किसी तरह भी न मानने, चालान के लिए अपना नाम भी न बताने जैसी स्थितियों में पुलिस उसे बमुश्किल पकड़कर थाने ले गई, और उसे सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर एसडीएम के न्यायालय में पेश किया गया।

उल्लेखनीय है कि नगर में खासकर महिला सैलानियों के द्वारा मास्क को लेकर पुलिस से उलझने व ऊंची पहुंच दिखाने के साथ ही अभद्रता के आरोप लगाने की इस वर्ष ही आधा दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। अच्छी बात यह है कि पुलिस ऐसे लोगों का बख्श नहीं रही, और अब पहली बार किसी को गिरफ्तार करने की नौबत आई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पुलिस ने निकाली हूटर बजा रहे यूपी के भाजपा व सपा नेताओं की हेकड़ी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 05 जुलाई 2021। रविवार को सरोवरनगरी में सैलानियों के बेतहाशा उमड़ने एवं हल्द्वानी से नैनीताल तक जाम लगने के बीच नैनीताल पुलिस ने यूपी के भाजपा व सपा नेताओं की हेकड़ी निकाल दी।

(Tourists Creating Problems) हुआ यह कि इस दौरान माल रोड पर लगे जाम के बीच यह नेता अपनी महंगी गाड़ियों में हूटर बजाने लगे। मना करने पर वह नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह व यातायात निरीक्षक आदेश कुमार से भी भिड़ने लगे। लेकिन पुलिस अधिकारियों ने न केवल उनके हूटर बल्कि शीशों में लगी काली फिल्में उतारीं, बल्कि उनका दो-दो हजार रुपये का चालान भी कर दिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार माल रोड पर हूटर बजाने वाले यूपी के सपा और भाजपा नेताओं-लखनऊ निवासी संजय शर्मा, इटावा निवासी अशोक कुमार, गौतमबुद्ध नगर निवासी सुशील कुमार और फतेहपुर निवासी अमन की चार फॉर्च्यूनर कारों, यूपी16सीएफ-0708, यूपी32एफयू-0500, यूपी75एडी-5500 और यूपी32केई-7123 को सख्ती दिखाते हुए सड़क किनारे लगाया गया और उनसे हूटर काली फिल्म निकाली गई,

(Tourists Creating Problems) तथा उन्हें भविष्य में ऐसा नहीं करने की हिदायत दी गई। साथ ही उनके मोटर यान अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए दो-दो हजार रुपये के चालान भी किये गये। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : सैलानियों ने महिला अधिवक्ता से की अभद्रता

-सड़क पर शराब पीकर कर रहे थे हुड़दंग
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जून 2021। कोराना काल में शांत पड़े पहाड़ों पर भारी संख्या में पहुंच रहे सैलानी यहां की शांति में बाधा तो डाल ही रहे हैं, माहौल खराब करने पर भी उतारू हैं। सैलानी नैनीताल पहुंच भी नहीं पाते हैं कि उच्छृंखलता, अभद्रता, सड़क पर ही शराब पीने और अभद्र तरीके से नाचने लगते हैं।

(Tourists Creating Problems)

(Tourists Creating Problems) यही नहीं टोकने पर टोकने वाले से भी अभद्रता करने से नहीं चूकते। ऐसा ही कुछ कर रहे दिल्ली के सैलानियों को नगर की एक महिला अधिवक्ता ने टोका तो उन्होंने महिला अधिवक्ता से अभद्रता कर दी। महिला अधिवक्ता ने पुलिस में शिकायत की, इस पर पुलिस ने युवकों का चालान कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, महिला अधिवक्ता बुधवार को अपनी कार से हल्द्वानी से नैनीताल आ रही थी। इस बीच वह नगर से करीब 4 किलोमीटर पहले ताकुला के पास रुकीं। वहां सड़क किनारे कुछ युवक शराब पीकर पार्टी करते हुए हुड़दंग कर रहे थे। महिला अधिवक्ता ने उन्हें टोका तो वे विवाद पर उतर आए। महिला अधिवक्ता के अनुसार वे नशे में धुत्त थे। उन्होंने न केवल उनसे बल्कि उनके गनर से साथ भी अभद्रता की। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

(Tourists Creating Problems) सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों युवकों को पकड़ लिया। उन्हें पूछताछ के लिए तल्लीताल थाने ले जाया गया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि वे स्मार्ट सिटी पोर्टल में कराए बिना भी यहां पहुंचे थे। उनकी पहचान नरेला दिल्ली निवासी सुखबीर सिंह, राकेश, दिलबाग सिंह और विकास कुमार के रूप में हुई। पुलिस ने उनका 81 पुलिस एक्ट में चालान कर दिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : झील में नहा रहे सैलानियों व फूड वैन संचालक का 10 हजार रुपए का चालान…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जून 2021। तल्लीताल थाना पुलिस ने नगर की प्रसिद्ध नैनी झील में नहा रहे हरियाणा के पांच सैलानियों का पुलिस एक्ट के तहत चालान किया। तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि हरियाणा के पांच युवा सैलानी पैडल बोट लेकर झील में उतरे थे और दूसरी ओर जाकर नहाने लगे। इस पर उनका पांच-पांच सौ रुपए का चालान किया गया।

इसके अलावा हल्द्वानी रोड पर बल्दियाखान के पास सड़क किनारे फूड वैन खड़ी करने पर वैन स्वामी का 10 हजार रुपए का चालान कर दिया है। बताया गया है सड़क पर फूड वैन खड़ी करने से जाम की स्थिति बन रही थी। इस पर पूर्व में पुलिस ने फूड वैन संचालक से वाहन को चौड़े स्थान पर खड़ा करने की हिदायत दी थी।

(Tourists Creating Problems) इसके बावजूद फूड वैन को वहां से नहीं हटाया गया। इस पर थानाध्यक्ष विजय मेहता ने 83 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए फूड वैन संचालक 10000 का चालान कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : मास्क पहनने को कहने पर ऐसी बिफरी महिला सैलानी कि पुलिस कर्मियों क्या पति के हाथ जोड़ने पर भी नहीं शांत हुई

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 जुलाई 2021। सरोवरनगरी में सैलानी मास्क पहनने और आपस में दूरी बरतने के कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करने में किसी तरह राजी नहीं हो रहे हैं। आए दिन पुलिस कर्मियों को ऐसे सैलानियों से उलझना पड़ रहा है। खासकर महिला सैलानी तो पुरुषों से भी अधिक उग्र हो रही हैं।

(Tourists Creating Problems) पुलिस सैलानियों को मास्क पहनने को प्रेरित करने के लिए एवं न पहनने पर चालान करने के लिए मास्क न पहनने वालों का पहले वीडियो बना ले रही है, ताकि बाद में सैलानी इससे इंकार न कर पाएं, इस पर भी सैलानी नहीं मान रहे और पुलिस से जमकर तकरार कर रहे हैं

इसी कड़ी में रविवार को मॉल रोड पर जानकीपुरम लखनऊ निवासी एक महिला सैलानी ने इंडिया होटल के सामने हंगामा ही कर दिया। तल्लीताल थाने की महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर राजकुमारी ने जब उस महिला सैलानी को मास्क न पहनने पर टोका वह राजकुमारी से ऐसे अभद्रता पर उतर आई और इतनी आक्रोशित हो गई कि किसी के संभाले नहीं संभले।

(Tourists Creating Problems) यहां तक कि महिला का पति भी हाथ जोड़कर उसे चुप रहने का वास्ता देने लगा, लेकिन वह उसके संभाले भी नहीं संभली। इस पर पुलिस कर्मी किसी तरह उसे काबू करके तल्लीताल थाने ले गए। वहां जब उस पर कार्रवाई का दबाव बनने लगा, तब जाकर किसी तरह वह शांत हुई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

 

यह भी पढ़ें : जुलाई में मई-जून जैसा घाम और जाम, लोग कह रहे शायद ‘कोविड कर्फ्यू’ हो गया ‘जाम का नाम’

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 05 जुलाई 2021। पिछले वर्षों में जहां मई-जून माह में सैलानियों का उमड़ना जुलाई माह में बारिश की तेजी के साथ थम जाता था, वहीं इस वर्ष जुलाई माह सैलानियों के सैलाब और बारिश के मामलों में मई-जून का अहसास करा रहा है। इन दिनों बारिश नहीं हो रही है, और मई-जून जैसी गर्मी पड़ रही है, तथा मई-जून जैसा ही सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा है।

(Tourists Creating Problems) इससे हल्द्वानी से आगे काठगोदाम-रानीबाग से पूरे नैनीताल और उधर भीमताल, मुक्तेश्वर तक सैलानियों के वाहनों का जाम ही जाम नजर आ रहा है। ऐसे में पर्यटन से जुड़े लोग भी तंज कस रहे हैं कि एक ओर राज्य में कोविड कर्फ्यू सप्ताह दर सप्ताह आगे बढ़ाने के शासनादेश आ रहे हैं, और दूसरी ओर सैलानियों के वाहनों के जाम लग रहे हैं। लगता है जाम का नाम ही बदलकर कोविड कर्फ्यू कर दिया गया है।

इससे निपटने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था अब तत्पर होने की कोशिश कर रही है। स्थिति यह है कि यातायात को नियंत्रित करने के लिए पूर्व वर्ष की तरह सीजन ड्यूटी हेतु पुलिस कर्मियों की व्यवस्था पहले से नहीं की गई है। पार्किंग में शौचालय, पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है, पार्किंग में रोके गए वाहनों के सैलानियों को शहर में लाने के लिए शटल टैक्सियों की व्यवस्थाएं भी पहले से नहीं की गई हैं।

(Tourists Creating Problems) ऐसे में सैलानी भी परेशान हो रहे हैं। उन्हें जगह-जगह रोक-रोक कर शहर में भेजा जा रहा है। वे खुले में शौच करने तथा पानी व नास्ते के लिए भी परेशान हो रहे हें। अब आनन-फानन में प्रशासन की ओर से यह व्यवस्थाएं करने की कोशिश की जा रही है।

शराब पीकर खुले में पेशाब कर रहे सैलानियों का चालान
नैनीताल। नगर में इन दिनों भारी संख्या में आ रहे नगर को गंदा करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे। यहां तक कि बच्चों को सड़क किनारे ही शौच कराना और पुरुषों के साथ ही महिला सैलानियों द्वारा भी सड़क किनारे लघुशंका निपटाना यदा-कदा देखा जाता है। इसी कड़ी में नगर की ठंडी सड़क पर बरेली यूपी के सैलानी शराब पीकर खुले में पेशाब करते देखे गए।

उन्हें स्थानीय लोगों ने ऐसा करने से टोका तो वे उल्टा स्थानीय लोगों से उलझ पड़े। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पहुंचे मल्लीताल कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक कश्मीर सिंह व अन्य पुलिसकर्मियो ने मामला शांत करवाया, और खुले में पेशाब कर रहे बिहारीपुर बरेली निवासी फैजुल रहमान, अमान अहमद, तरहब अहमद और अदनान अहमद का मेडिकल परीक्षण के बाद 81 पुलिस एक्ट में चालान कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : दिल्ली के 7 युवकों ने दिखाया कोविड सतर्कता व्यवस्था को आईना, बिना जांच पहुंच गए नैनीताल

-बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट व बिना पंजीकरण के पहुंच गए थे नैनीताल, तल्लीताल पुलिस ने किया महामारी अधिनियम में चालान
डॉ.नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 27 मई 2021। एक बार फिर दिल्ली निवासी सात युवकों ने एक बार फिर देश की राजधानी, पड़ोसी राज्य यूपी एवं उत्तराखंड के बीच सीमा पर कोविड-19 की महामारी को रोकने के लिए नियमों का पालन करने को तैनात पुलिस व्यवस्था को आईना दिखा दिया।

दिल्ली के बसंत विहार निवासी सात युवक-युवराज, तनुज, लवीश, निशांत, राहुल, संजू यादव व संजीव यादव दो कारों-डीएल1सीयू-2909 व डीएल2सीएवाई-4408 से बिना आरटीपीसीआर की जांच व देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल में पंजीकरण कराए नैनीताल पहुंच गए। तल्लीताल थाना पुलिस के जवानों ने उन्हें जांच के दौरान तल्लीताल डांठ पर पकड़ लिया,

(Tourists Creating Problems) और उत्तराखंड सरकार की गाइडलाइन का पालन न करने पर सातों युवकों का महामारी अधिनियम के तहत चालान किया गया व उन्हें वापस दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया। तल्लीताल थानाध्यक्ष विजय मेहता ने बताया कि उन्होंने कोरोना का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया हुआ था।

यह भी पढ़ें : बिना कागजों की कार से बिना पंजीकरण-बिना आरटीपीसीआर जांच के नोएडा से नैनीताल पहुंच गए युवक पर यहां बच नहीं पाए, कार भी सीज..

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 मई 2021। नियम तोड़ने वाले भले कहीं की भी पुलिस की आंखों से बच जाएं, पर नैनीताल की पुलिस से बच नहीं सकते। ऐसा कई लोगों की जुबान पर है। सोमवार को नोएडा से पांच युवक बिना आरटीपीसीआर जांच व बिना रजिस्ट्रेशन के नैनीताल घूमने पहुंच गए। पूरे रास्ते उन्हें किसी ने नहीं रोका, लेकिन नैनीताल पुलिस की नजरों से बच नहीं पाए।

हुआ यह कि नोएडा के वैभव सक्सेना, सुहेल, पीयूष कुमार व रामफूल नाम के युवक यूपी14सीएन-8005 से नैनीताल आ रहे थे। ज्योलीकोट में पुलिस ने उनकी कार रोकी तो वह वहां से भाग निकले। इस पर ज्योलीकोट पुलिस ने तल्लीताल थाने में सूचना दी। इस पर तल्लीताल चौराहे में पुलिस टीम ने युवकों को कार सहित रोक लिया।

(Tourists Creating Problems) पूछताछ में युवकों के पास न तो आरटीपीसीआर जांच की कोई रिपोर्ट मिली, न ही स्मार्ट सिटी पोर्टल में पंजीकरण। यहां तक कि युवक कार के कागजात भी नहीं दिखा पाए। इस पर युवकों का कोविड नियमों के उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत चालान किया गया और उनकी कार को सीज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : बिना पंजीकरण-बिना आरटीपीसीआर जांच के नैनीताल पहुंचे दिल्ली के चार सैलानी दबोचे

-भारतीय दंड संहिता, महामारी अधिनियम व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज
नवीन समाचार, नैनीताल, 7 मई 2021। कोरोना काल की विभीषिका में भी पर्वतीय पर्यटननगरी सरोवरनगरी नैनीताल का आकर्षण सैलानियों में बना हुआ है। शुक्रवार को कोतवाली ने मुख्यालय में दिल्ली के ऐसे चार सैलानियों के समूह को पकड़ा, जो बिना किसी पंजीकरण व आरटीपीसीआर जांच के दिल्ली से कार से चलकर नैनीताल पहुंच गए,

(Tourists Creating Problems) अलबत्ता यहां पुलिस की नजरों से नहीं बच पाए। कोतवाली पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 269 व 270, 3 महामारी अधिनियम व 51 (बी) आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

(Tourists Creating Problems) प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे पहले डीएल1सीएए-1614 नंबर की सफेद रंग की होंडा अमेज कार से आ रहे दिल्ली के चार सैलानियों-23 वर्षीय गोपी शर्मा पुत्र गौतम शर्मा निवासी विरेंद्र नगर थाना बुराड़ी, 21 वर्षीय अभिषेक पुत्र राम किशन निवासी सी कमल विहार कमालपुर बुराड़ी तथा जे ब्लॉक जहांगीर पुरी निवासी 19 वर्षीय पंकज कुमार पुत्र सतेंद्र सिसौदिया व 24 वर्षीय हेमंत कुमार पुत्र सतेंद्र सिसौदिया को नगर से पहले कालाढुंगी रोड पर मंगोली चौकी पर रोका तो

(Tourists Creating Problems) वह पुलिसकर्मियों से जोर जबर्दस्ती कर नैनीताल की ओर भाग आए। इस पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक कश्मीर सिंह आरक्षी गिरीश टम्टा, ललित कांडपाल व महिला आरक्षी सपना चौधरी ने उन्हें बारापत्थर चौकी के पास दबोच लिया। जांच में उनके पास उत्तराखंड पोर्टल पर पंजीकरण व आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट नहीं मिली। इस पर चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग