उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 23, 2024

बड़ी अपडेट: व्यापारियों की चेतावनी के बाद एक भाजपा नेता ने भी दुकान बंद कर छोड़ा शहर… muslimon-ko-ultimatum

0

muslimon-ko-ultimatum, muslimon ko Ultimatum, Protests spread over the abduction of a Hindu girl, traders of two cities closed their shops and warned Muslims to vacate their shops within 15 days, people were also agitated over the construction of a tomb inside the temple.
Naveen Samachar, Uttarkashi, 6 June 2023. On May 26, an attempt was made to abduct a Hindu schoolgirl by two youths, including one from the Muslim community, at Purola in Uttarkashi district of Uttarakhand. Ubaid s/o Ahmed and Jitendra Saini s/o Attar Saini, residents of Najibabad UP were arrested in this case. Both these youths used to work at a quilt mattress shop in Purola. This incident has caught fire. There is an atmosphere of anger in the entire district regarding the matter.
In this case, today after Purola and Barkot, traders in Chinyalisaur and Dunda closed their shops and came out on the streets accompanied by drums and raised slogans alleging love jihad in this matter. Along with this, he warned the outside traders to vacate the shop within 15 days.

muslimon ko Ultimatum

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 9 जून 2023। (muslimon-ko-ultimatum) उत्तरकाशी के पुरोला में गत 26 मई को दो युवकों द्वारा एक नाबालिग को भगाने की घटना के बाद मुस्लिम समुदाय के खिलाफ स्थानीय लोग आक्रोशित हैं। उन्होंने इन लोगों को अपनी दुकानें खाली कर जाने की चेतावनी दी हुई है। जबकि इससे पहले ही लगभग सभी दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर अन्यत्र चले गए हैं।

muslimon-ko-ultimatumइधर इस मामले में एक बड़ा खुलासा यह भी हुआ है कि अपनी दुकान बंद कर जाने वालों में एक भाजपा नेता भी शामिल हैं। बताया गया है कि स्थानीय लोगों के बढ़ते गुस्से को देखते हुए गुरुवार 8 जून की रात को इन भाजपा नेता ने भी परिवार सहित शहर छोड़ दिया है। अब वह देहरादून में रह रहे हैं।

बताया जा रहा है कि गुरुवार रात को भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठक के जिला अध्यक्ष मोहम्मद जाहिद की पत्नी गुलशाना ने दुकान खाली की है। उनके साथ छह अन्य लोगों ने भी अपनी दुकानें खाली की हैं। इस बारे में जब गुलशाना से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह अपनी मर्जी से दुकान खाली कर रही हैं। कुछ लोगों ने यहां का माहौल खराब कर दिया है, जिसका खामियाजा उन्हें भी भुगतना पड़ रहा है।

उधर, दूसरी ओर यमुना घाटी हिंदू जागृति संगठन के पत्र पर नगर पालिका ने करीब आधा दर्जन दुकानदारों को नोटिस जारी किया है। इस मामले में संगठन का आरोप था नगर पालिका ने जिसको दुकानें आवंटित की हैं उनके स्थान पर दुकानों पर दूसरे समुदाय के लोग व्यापार कर रहे हैं, जबकि नगर पालिका की किराए की दुकानें सबलेट यानी पुनः किराये पर नहीं दी जा सकती हैं।

प्रभारी अधिशासी अधिकारी जयनंद सेमवाल ने बताया कि इस पर नगर पालिका ने दुकान आंवटन की शर्तों का उल्लघंन किए जाने को लेकर संबंधितों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है और तय समय-सीमा पर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अग्रिम कार्रवाही अमल में लाने की बात कहीं है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हिंदू लड़की को भगाए जाने को लेकर फै ला विरोध, दो नगरों के व्यापारियों ने दुकानें बंद कर मुस्लिमों को 15 दिन के भीतर दुकानें खाली करने की दी चेतावनी, मंदिर के भीतर मजार बनने से भी लोग आक्रोशित (Muslimon ko ultimatum)

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 6 जून 2023। (muslimon ko Ultimatum) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद के पुरोला में बीती 26 मई को मुस्लिम समुदाय के एक सहित दो युवकों द्वारा एक हिंदू स्कूली छात्रा को बहला फुसलाकर भगाने का प्रयास किया गया था। इस मामले में नजीबाबाद यूपी निवासी उबैद पुत्र अहमद और जितेंद्र सैनी पुत्र अत्तर सैनी को गिरफ्तार किया गया था। ये दोनों युवक पुरोला में रजाई गद्दे की दुकान पर काम करते थे। इस घटना ने तूल पकड़ लिया है। मामले को लेकर पूरे जिले में आक्रोश का माहौल है। 

muslimon ko Ultimatumइस मामले में आज पुरोला और बड़कोट के बाद चिन्यालीसौड़ व डुंडा में व्यापारी अपनी दुकानें बंद कर ढोल नगाड़ों के साथ सड़कों पर सड़कों पर उतर आए और उन्होंने इस मामले में लव जिहाद का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। साथ ही उन्होंने बाहरी व्यापारियों को 15 दिन के भीतर दुकान खाली करने की चेतावनी दी।

व्यापार मंडल के आह्वान पर आज चिन्यालीसौड़ के मुख्य बाजार सहित पीपलमंडी, सुलीठांग, नागणीसौड़ और बड़ेथी में सभी बाजार दोपहर 12 बजे तक बंद रहे। इस दौरान व्यापार मंडल और विभिन्न संगठन के लोगों ने पूरे नगर में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित व्यापारियों का आरोप था कि बाहरी व्यापारियों के राशन कार्ड व आधार कार्ड बिना पुख्ता जानकारी के बनाए जा रहे हैं। ऐसे में यहां भी पुरोला जैसी घटना हो सकती है। इसलिए 15 दिन के भीतर नगर से बाहरी व्यापारियों की दुकानें खाली करवाई जाएगी।

जबकि उधर डुंडा विकासखंड मुख्यालय में भी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने हिंदूवादी संगठन के साथ रैली निकाली। इस मौके पर उन्होंने डीएम को ज्ञापन भेजकर नगर में कबाड़ी और बाहरी व्यापारियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने और उन्हें यहां ला रहे लोगों की भी जांच करने की मांग की।
इस मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री कांग्रेस नेता हीरा सिंह बिष्ट ने भी कहा कि प्रदेश में भूमाफिया नदी और नालों के किनारे बाहरी लोगों को बसाने में लगे हुए हैं। इसलिए सरकार को पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना काम करना चाहिए।

खिर्सू में मंदिर के अंदर मजार !
Thumbnail imageप्रदेश में लैंड जिहाद की नई बहस के बीच अवैध धार्मिक स्थलों पर चल रही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है। इसी बीच प्रदेश के पौड़ी जनपद के खिर्सू ब्लॉक के उज्ज्वलपुर के बताए जा रहे सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक मंदिर के अंदर मजार बनी होने और उसमें दूसरे धर्म के हरे रंग के झंडे व अन्य प्रतीक चिन्ह मौजूद होने का दावा किया जा रहा है। इस मामले में भाजपा जहां ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग कर रही है। वहीं पौड़ी के डीएम आशीष चौहान ने कहा कि श्रीनगर के एसडीएम श्रीनगर अजयवीर सिंह को वायरल वीडियो की जांच सौंपी गई है। अगर अतिक्रमण पाया गया तो इसपर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला