उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

हल्द्वानी (Nabalig ki Shadi): शादी के बाद चल रहा था प्रीतिभोज, अचानक पुलिस पहुंची और दूल्हे सहित 6 लोगों को जाना पड़ गया जेल…

0

Nabalig ki Shadi

Shadi

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 23 दिसंबर 2023। नाबालिगों की शादी (Nabalig ki Shadi) कराना अपराध है। ऐसा करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी तय होती है। नैनीताल जनपद के हल्द्वानी में शादी (Nabalig ki Shadi) के बाद दूल्हे और उसके परिवार को जेल जाना पड़ गया है। पुलिस ने दूल्हे सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Nabalig ki Shadi अपनी नाबालिग सहेली की शादी रुकवाने पहुंचीं 3 लड़कियां, तो गांववालों ने  पकड़कर सुना दी ये सजा - panchayat fined 17 thousand each 3 girl came to  stop child marriage jhnj – News18 ...प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र में 30 साल के युवक द्वारा 8वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से शादी (Nabalig ki Shadi) की जा रही थी। इसकी जानकारी मिलने पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने पुलिस के साथ मिलकर बीती रात्रि यह कार्रवाई की।

मुखानी थाना पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 10 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि पीली कोठी हल्द्वानी निवासी एक महिला के घर में शादी (Nabalig ki Shadi) समारोह चल रहा है। मौके पर पुलिस पहुंची तब तक नाबालिग दुल्हन और वयस्क दूल्हे की शादी हो चुकी थी और शादी (Nabalig ki Shadi) के बाद घर में प्रीतिभोज चल रहा था।

इस पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने दुल्हन और दूल्हे दोनों से पूछताछ की और दूल्हे और दुल्हन के आधार कार्ड चेक किए तो पता चला कि दूल्हे की उम्र 30 साल और दुल्हन की उम्र 16 साल है। दूल्हा यूपी के हाथरस जिले का दुल्हन हल्द्वानी की रहने वाली है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग दुल्हन हल्द्वानी के एक स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ती है। पूछताछ में नाबालिग की मां ने बताया कि 3 साल पहले उसका पति मां व 3 बेटियों को छोड़कर जा चुका है। उसकी बेटी खुद शादी (Nabalig ki Shadi) करना चाहती थी, लेकिन उसको डर था कि उसकी बेटी नाबालिग है। इसी बीच जान पहचान की एक महिला ने उसकी बेटी की शादी (Nabalig ki Shadi) तय करवा दी।

अलबत्ता पुलिस की कार्रवाई होने से नाबालिग के परिवार में हड़कंप मच गया। पुलिस ने दूल्हे के साथ दोनों पक्षों के छह लोगों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की। साथ ही नाबालिग को सीडब्ल्यूसी यानी चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के संरक्षण में दे दिया।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : Nabalig ki Shadi : 17-17 वर्षीय नाबालिग बच्चों की हुई शादी , माता-पिता व पंडित के विरुद्ध अभियोग दर्ज…

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अक्टूबर 2023। नैनीताल जनपद के ग्रामीण क्षेत्र में 17 वर्षीय नाबालिग किशोर व किशोरी की शादी (Nabalig ki Shadi) होने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच के बाद अभियोग पंजीकृत कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के मुक्तेश्वर थाने की धारी पुलिस चौकी के अंतर्गत ग्राम गुलीगांव में गत 20 अक्टूबर को यानी दो दिन पूर्व गांव के ही राजकीय इंटर कॉलेज पदमपुरी के छात्र 17 वर्षीय किशोर की नैनीताल जनपद के भी भवाली के पास स्थित भूमियाधार निवासी 17 वर्षीय किशोरी के साथ विवाह हुआ था। बताया गया है कि विवाह में किशोरी के परिवार से कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं था, जबकि किशोर के माता-पिता की सहमति व मौजूदगी थी।

सूचना मिलने पर शनिवार को धारी पुलिस मौके पर पहुंचे। धारी के चौकी प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि शनिवार देर रात्रि शादी करने वाले नाबालिग किशोर के पिता गुलीगांव पदमपुरी निवासी मनोज कुमार पुत्र भोला राम व मां हिना देवी के साथ ग्राम सरना निवासी पंडित उमेश चंद्र पुत्र स्वर्गीय मंगल राम के विरुद्ध बाल विवाह प्रतिशोध अधिनियम 2006 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : Nabalig ki Shadi : भरी पंचायत में भरी गयी नाबालिग किशोरी की मांग, इससे पहले हुआ प्रेमिका के प्रेमी के घर जाने व प्रेमी की पिटाई का बड़ा ड्रामा…

नवीन समाचार, लक्सर, 13 अक्टूबर 2023 (Nabalig ki Shadi)। एक निकटवर्ती गांव में एक नाबालिग किशोरी की भरी पंचायत में मांग भरे जाने का मामला सामने आया है। इससे पहले नाबालिग किशोरी के अपना घर छोड़कर अपने प्रेमी के घर जाने, प्रेमी के प्रेमिका को उसके परिजनों के पास छोड़ने और इस दौरान उसकी प्रेमिका के परिजनों द्वारा जमकर पिटाई की घटना भी हुई है। वहीं पुलिस अभी मामले में शिकायत नहीं मिलने की बात कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ए लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एक निकटवर्ती ग्राम निवासी एक नाबालिग किशोरी का पड़ोसी गांव में अपनी ही बिरादरी के एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके चलते किशोरी प्रेमी युवक से शादी की मांग को लेकर उसके घर पहुंच गई।

प्रेमी युवक के परिजनों ने किशोरी के इस तरह घर आने पर नाराजगी जतायी और उसके प्रेमी तथा एक अन्य युवक के साथ किशोरी को उसके घर छोड़ने के लिए भेज दिया। प्रेमी युवक जब प्रेमिका के घर पहुंचा तो किशोरी के परिजनों ने उसे तथा उसके साथी युवक को पकड़कर उनकी जमकर पिटाई कर दी और उन्हें बंधक बना लिया। इस दौरान प्रेमी युवक का साथी किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंचा तथा परिजनों को घटना की जानकारी दी।

इसी बीच किशोरी के परिजनों ने प्रेमी युवक के घर फोन कर मौके से भाग निकले प्रेमी युवक के साथी को गांव में लाने की मांग की। इस पर प्रेमी युवक के परिजन कुछ जिम्मेदार लोगों के साथ किशोरी के घर पहुंचे। जहां पर दोनों पक्षों के लोगों के बीच पंचायत हुई।

पंचायत ने दोनों पक्षों के लोगों की राय जानने के बाद युवक व किशोरी को शादी की इजाजत दे दी। इसके बाद भरी पंचायत में प्रेमी युवक ने अपनी नाबालिग प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरकर शादी कर ली।

इस दौरान किशोरी ने पंचायत में साफ तौर पर कहा कि अगर उसके पति को किसी ने कोई नुकसान पहुंचाया तो वह उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। पंचायत में दोनों पक्षों के बीच बकायादा राजीनामा लिखा गया। इसके बाद किशोरी अपने प्रेमी युवक के साथ पंचायत से ही ससुराल के लिए विदा हो गई। दूसरी ओर लक्सर कोतवाली के एसएसआइ मनोज गैरोला का कहना है कि पुलिस को मामले की कोई जानकारी नहीं है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Nabalig ki Shadi): 13 की दुल्हन व 17 का दूल्हा, चल रही थी सगाई की रस्में, तभी पहुंची एएफटीयू और…

(Nabalig ki Shadi) Child Marriage, बाल विवाह पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी- यह शादी नहीं  मृगतृष्णा - child marriage is mirage says supreme court - Navbharat Timesनवीन समाचार, पिथौरागढ़, 25 जनवरी 2023 (Nabalig ki Shadi)। पिथौरागढ़ जनपद की एएचटीयू यानी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की तत्परता के कारण एक 13 साल की नाबालिग बच गई। यहां 13 साल की नाबालिग की शादी होने जा रही थी। तभी किसी ने इसकी जानकारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को दे दी।

(Nabalig ki Shadi) इस पर यूनिट बिना देर किए मौके पर पहुंची और बाल विवाह को रुकवाया। पूरे मामले में पुलिस ने काउंसलिंग के बाद नाबालिग को चाइल्ड हेल्पलाइन सीडब्लूसी को सौंप दिया, जहां सीडब्ल्यूसी पूरे मामले की जांच कर रही है। यह भी पढ़ें : फिल्म की शूटिंग के बहाने नैनीताल की नाबालिग छात्रा की अश्लील फिल्म बनाई

(Nabalig ki Shadi) प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि निकटवर्ती पपदेव गांव में कुछ लोग हिमाचल प्रदेश से अपने लड़के की शादी करवाने के लिए आये हैं। एक-दो दिन में ही शादी के बाद वे हिमांचल वापस लौट जाएंगे। जिस लड़की की शादी हो रही है, वह नाबालिग है।

(Nabalig ki Shadi) पूरे मामले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने मामले को गंभीरता से लिया, जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची। जब टीम गांव में पहुंची तब लड़का-लड़की और उनके परिजन वहां मौजूद थे। तब सगाई की रस्में की जा रही थी। यह भी पढ़ें : दुःखद ब्रेकिंग : नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी के पिता का निधन, शोक की लहर

(Nabalig ki Shadi) टीम ने लड़की का जन्म प्रमाण पत्र मांगा। जिसमें लड़की की उम्र 13 साल पाई गई। लड़के के परिजनों ने बताया कि लड़के की उम्र भी 18 वर्ष से कम है। पूछताछ में दोनों परिवार वालों ने बताया वह नेपाल के बजांग निवासी हैं। लड़की वाले लगभग 15 वर्षों से पपदेव में और लड़के वाले हिमांचल में रह रहे हैं।

(Nabalig ki Shadi) टीम ने दोनों परिवारों की काउंसलिंग की। उन्हें बाल विवाह से सम्बन्धित कानून की जानकारी दी। इसके बाद दोनों परिवारों ने अपनी गलती स्वीकार की। एसपी पिथौरागढ़ लोकेश सिंह ने बताया दोनों परिवारों को काउंसलिंग के लिए सीडब्ल्यूसी के सामने पेश किया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें (Nabalig ki Shadi) : नाबालिग दुल्हन की हो रही थी शादी, पुलिस को मिली सूचना और…

नवीन समाचार, बागेश्वर, 7 मई 2023 (Nabalig ki Shadi) उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद में पहले भी नाबालिगों की शादी और ऐसी शादियों को रुकवाने के पहले भी कई मामले आ चुके हैं। अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। एंटी ह्यूमैन ट्रेफिकिंग यूनिट तथा महिला हेल्प लाइन बागेश्वर की टीम ने रविवार को एक शिकायत के कार्रवाई करते हुए ग्राम बैसानी हरसीला निवासी नाबालिग की शादी को रुकवा दिया है।

(Nabalig ki Shadi) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सूचना के बाद प्रभारी ह्यूमैन ट्रेफिकिंग यूनिट की उप निरीक्षक मीना रावत ने बाल कल्याण समिति-वन स्टॉप सेंटर की टीम के साथ मौके पर जाकर उड़लगाँव कोतवाली बागेश्वर निवासी पवन कुमार पुत्र हरीश चन्द्र के साथ होते हुए रुकवाया।

(Nabalig ki Shadi) जांच में दुल्हन की उम्र उसके दस्तावेजों में 18 वर्ष से कम मिली। नाबालिग दुल्हन के माता-पिता की काउंसिलिंग भी करवाई गई, इसके बाद लिख कर दिया कि पुत्री की शादी बालिग होने के उपरान्त ही करेंगे। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें  (Nabalig ki Shadi): बच्चा होने पर नाबालिग निकली विवाहिता, शादी के डेढ़ साल बाद 19 वर्षीय पति गिरफ्तार…

नवीन समाचार, बेरीनाग, 27 अक्तूबर 2022  (Nabalig ki Shadi)। निकटवर्ती राईआगर क्षेत्र के एक गांव के 19 वर्षीय युवक ने पिछले साल जून माह में अल्मोड़ा की रहने वाली एक नाबालिग लड़की से प्रेम विवाह किया था। हैरानी की बात यह रही कि लड़की के नाबालिग होने का पता तब चला जब वह मां बन गई।

(Nabalig ki Shadi) इस मामले में अब करीब डेढ़ वर्ष के बाद रेगुलर पुलिस ने राजस्व पुलिस से मामला हस्तांतरित होने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेशानुसार जेल भेज दिया गया। उल्लेखनीय बात यह भी है कि आरोपित पति भी शादी की निर्धारित उम्र 21 वर्ष से कम उम्र का है। यह भी पढ़ें : प्रेमिका की अन्यत्र तय हुई शादी तो प्रेमी ने खुद की कनपटी पर मार ली गोली….

(Nabalig ki Shadi) प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वर्ष 12 अगस्त को हल्द्वानी के एक प्राइवेट अस्पताल में प्रसव के लिए जब लड़की अपने परिजनों के साथ पहुंची तो वहां उसका आधार कार्ड मांगा गया। आधार कार्ड में लड़की की उम्र 17 वर्ष निकली।

(Nabalig ki Shadi) इसी दिन यानी 12 अगस्त को नाबालिग किशोरी ने अस्पताल में एक स्वस्थ्य बेटे को जन्म दिया और उसके बाद किशोरी घर आ गयी। इस बीच अस्पताल प्रबंधन ने हल्द्वानी पुलिस को सूचना दी। यह भी पढ़ें : शादी के बाद भी मिलते रहे प्रेमी-प्रेमिका, आज मिले तो रंगे हाथों पकड़े गए और हो गया….

(Nabalig ki Shadi) पुलिस ने जांच की तो मामला बेरीनाग के राजस्व क्षेत्र का निकला। पता चला कि जून 2021 में युवती से संजय सिंह पुत्र गुमान सिंह निवासी चेचरेत तहसील बेरीनाग ने विवाह किया था। संजय दिल्ली की प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था।

(Nabalig ki Shadi) इस पर राजस्व पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 तथा पॉक्सो अधिनियम व बाल विवाह प्रतिशेध अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया। इधर मामला चौडमन्या पट्टी की राजस्व पुलिस से थाना बेरीनाग पुलिस को सौंप दिया गया। यह भी पढ़ें : नैनीताल : फिर गुलदार की दहशत, अब कुत्ते को बनाया निवाला

(Nabalig ki Shadi) इधर बुधवार को बेरीनाग के थानाध्यक्ष हेम तिवारी ने बताया कि आरोपित संजय सिंह पुत्र गुमान सिंह निवासी चेचरेत तहसील बेरीनाग को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेशानुसार जेल भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल  (Nabalig ki Shadi): पिता पर नाबालिग पुत्र के जबरन अवैध विवाह कराने पर मामला दर्ज..

नाबालिग पुत्र की शिकायत पर पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज
-जबरन शादी करने एवं जान से मारने की धमकी देने का है आरोप
नवीन समाचार, नैनीताल, 03 जून 2020  (Nabalig ki Shadi)। नगर की मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र में एक नाबालिग किशोर की उसके पिता द्वारा जबरन अवैध तरीके से शादी कराये जाना का मामला प्रकाश में आया है। शादी यूपी के दड़ियाल जिला रामपुर यूपी में कराई गई है। इसलिये कोतवाली पुलिस ने इस मामले में जीरो एफआईआर दर्ज कर ली है।

(Nabalig ki Shadi) कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के चार्टन लॉज पॉपुलर कंपाउंड निवासी करीब साढ़े 16 वर्षीय किशोर ने अपने पिता के खिलाफ सीडब्लूसी यानी चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी और जनपद के एसएसपी में शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसके पिता मो. सनोवर ने नाबालिग होने के बावजूद उसकी अवैध तरीके से शादी करा दी है, और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी भी दी है।

 (Nabalig ki Shadi) इस पर पुलिस ने मामले की प्राथमिक जांच की तो पता चला कि उसकी शादी दड़ियाल जिला रामपुर यूपी में कराई गई है। इस पर उसके पिता मो. सनोवर के खिलाफ सीडब्लूसी के सदस्यों की उपस्थिति में बाल विवाह प्रतिशेध अधिनियम की धारा 3 व 10 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक मो. यूनुस ने बताया कि जीरो एफआईआर में दर्ज मामले को आगे जांच के लिये यूपी की रामपुर पुलिस को भेजा जाएगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग