News

उत्तराखंड: देह व्यापार का संचालन करती मिली बांग्लादेशी महिला, दो युवतियों सहित 3 गिरफ्तार…

प्रतीकात्मक चित्रनवीन समाचार, रुद्रपुर, 28 सितंबर 2022। उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर जनपद के मुख्यालय में देह व्यापार का भंडाफोड़ हुआ है। पता चला है कि यहां ह्वाट्सएप के माध्यम से लड़कियों की फोटो भेजकर आनलाइन देह व्यापार का धंधा किया जा रहा था। खास बात यह भी है कि यहां इस काले धंधे को एक बांग्लादेशी महिला चला रही थी।

उसके पास से शारीरिक संबंध बनाने में प्रयुक्त आपत्तिजनक सामग्री के साथ ही बांग्लादेशी पासपोर्ट और बांग्लादेशी मुद्रा भी बरामद हुई है। पुलिस ने इस मामले में बांग्लादेशी महिला सहित दो युवतियों और एक युवक को गिरफ्तार किया है। उनके विरुद्ध देह व्यापार के साथ ही पासपोर्ट अधिनियम 1967 व विदेशी अधिनियम 1946 के तहत भी कार्रवाई की गई है।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी बसंती आर्या की अगुवाई में पुलिस टीम बुधवार शाम को शहर के होटलों और स्पा सेंटरों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान सूचना मिली कि फुलसुंगा ट्रांजिट कैंप के सावित्री कालोनी में रीना देवी के मकान में कुछ लोग एस्कॉर्ट सर्विस और मसाज सेंटर के नाम पर वेबसाइड बनाकर ह्वाट्सएप के जरिए लड़कियों की फोटो भेजकर देह व्यापार का धंधा कर रहे हैं।

इस सूचना पर टीम मौके पर पहुंची तो पुलिस को देख भागने लगे नगरिआ खुर्द कला पीलीभीत और हाल सावित्री कालोनी ट्रांजिट कैंप निवासी अनिल मलिक उर्फ श्याम पुत्र सुधीर मलिक को दबोचा गया। इसके बाद उसे साथ लेकर घर के अन्य कमरों की तलाशी ली गई तो वहां दो युवतियां मिलीं। पूछताछ में युवतियों ने अपना नाम ग्राम आबलपुर थाना व जिला मांगोरा बांग्लादेश और हाल नगरिआ खुर्द कला पीलीभीत और सावित्री कालोनी निवासी साथी खातून उर्फ साथी मलिक पत्नी अनिल मलिक तथा तुगलकाबाद साउथ दिल्ली और हाल सावित्री कालोनी फुलसुंगा निवासी बिष्टी राय बताया।

तलाशी लेने पर उनके पास से पुलिस को आपत्तिजनक सामान के साथ ही सात मोबाइल फोन, एक बांग्लादेशी पासपोर्ट, दो भारतीय पासपोर्ट, तीन आधार कार्ड, तीन एटीएम, दो पेन कार्ड, एक पहचान पत्र, एक डीएल, एक आरसी, एक विजिटिंग कार्ड होल्डर एलबम, एक स्कूटी, एक कार व 28700 रुपये की नकदी के साथ ही बांग्लादेश के 1009 रुपये बरामद हुए। इस पर पुलिस ने तीनों के विरुद्ध धारा 3/4/5/6/7/8 अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम, 1956 व पासपोर्ट अधिनियम 1967 की धारा-12 व विदेशी अधिनियम 1946 की धारा-14 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: घर में चलता मिला कोठा, 3 महिलाओं सहित 4 लोग गिरफ्तार…

यूएस नगर जिले में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 महिलाओं समेत 4 गिरफ्तारनवीन समाचार, खटीमा, 21 सितंबर 2022। एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग यूनिट टीम ने ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। यहां एक घर में चल रही जिस्मफरोसी के आरोप में गृह स्वामिनी संचालिका सहित 3 महिलाओं सहित कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। टीम ने मौके से कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार 20 सितम्बर को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम को सूचना मिली की खटीमा के थाना झनकईया क्षेत्र स्थित राजीव नगर कपूर कॉलोनी में एक महिला काफी समय से अपने घर पर अनैतिक कार्य करा रही है। यहां आये दिन युवक-युवतियों की भीड़ लगी रहती है। इस कारण मोहल्ले में रहने वाले नवयुवक-युवतियों पर इसका दुष्प्रभाव पड़ रहा है, तथा उस ओर आने-जाने वाले शहर के लोगों को भी काफी शर्मिंदगी हो रही है एवं कॉलोनी का माहौल खराब हो रहा है।

इस सूचना पर एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए महिला के घर पर छापेमारी की तो मौके पर संचालिका तथा 1 युवक व 2 युवतियां सहित कुल 4 लोग अनैतिक कार्य करते हुए पाये गये। पूछताछ करने पर पकड़े गए युवक-युवतियों ने बताया गया कि कम समय में अधिक पैसा कमाने के लिए वह लोग मिलकर काफी समय से इस कार्य को करते है। इस पर उनके विरुद्ध अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम 1956 की धारा 3/4/5/6/7/8 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की गई।

पकड़े गए आरोपितों में 52 वर्षीय महिला संचालिका आरती उर्फ अंजली ढाली पत्नी रणजीत ढाली निवासी राजीव नगर कपूर कॉलोनी, 32 वर्षीय ममता पत्नी प्रीतम निवासी राजीव नगर पकड़िया, 38 वर्षीय सुनीता देवी पत्नी प्रेम राम निवासी बूढ़ाबाग इन्द्रपुरी चकरपुर व 30 वर्षीय नंद किशोर मौर्य पुत्र स्व. बच्चू लाल, निवासी ग्राम बण्डिया शामिल बताए गए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नवनियुक्त अध्यक्ष का बड़ा बयान, सेक्स रैकेट का अड्डा बन गया है उत्तराखंड का छठा धाम…

बंगाल चुनावों के लिए शादाब शम्स को मिली बड़ी जिम्मेदारी | Khabar  Uttarakhand Newsनवीन समाचार, हरिद्वार, 12 सितंबर 2022। उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स ने उत्तराखंड के छठे धाम कहे गए पिरान कलियर स्थित दरगाह को लेकर पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाक पिरान कलियर सेक्स रैकेट का अड्डा बन गया है। उत्तराखंड के छठे धाम कहे जाने वाले कलियर में अनैतिक कार्य जमकर किए जा रहे हैं। साथ ही कलियर ड्रग माफियाओं का बड़ा केंद्र बनता जा रहा है।

शम्स का कहना था कि कलियर के अंदर ह्यूमन ट्रैफिकिंग यानी मानव तस्करी के साथ ही कई सारे ऐसे मामले सामने आए हैं, जो बदर्शत करने के लायक नहीं है। उनका कहना था कि पिरान कलियर में जायरिनों की बहुत बड़ी आस्था है, लेकिन यहां पर मानव तस्करी के साथ-साथ देह व्यापार की भी कई घटना सामने आ चुकी हैं।

शम्स ने चेताया कि धामी सरकार इन सभी गलत कामों पर नकेल कसने जा रही है। उन्होंने कहा, ‘बेगुनाह को छेड़ेंगे नहीं और गलत काम करने वालों को छोड़ेंगे नहीं’। शम्स का कहना था कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत हर तरह की गंदगी को साफ किया जाएगा। इसके लिए सीएम धाम ने भी उन्हें अधिकृत कर दिया है।

शम्स ने कहा कि पिरान कलियर में गलत आदमी को किसी भी सूरत में रुकने नहीं दिया जाएगा। ऊपर से लेकर नीचे तक धामी का बुलडोजर चलेगा। उनका कहना था कि यह सीएम धामी की सरकार है और किसी भी सूरत में भ्रष्टचारियों, देह व्यापार और ड्रग का व्यापार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके लिए जो भी जरूरी कदम उठाने पड़ेंगे सरकार उससे पीछे नहीं हटेगी। धार्मिक स्थल की मर्यादा को कायम रखा जाएगा। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : धर्म नगरी में बच्चों वाली महिलाओं से कराए जा रहे अधर्म का भंडाफोड…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 28 अगस्त 2022। धर्म नगरी हरिद्वार में देह व्यापार का धंधा खूब फलफूल रहा है। अब शहर के थाना रानीपुर में नौकरी के बहाने छोटे बच्चों की माताओं से कराए जा रहे देह व्यापार के अधर्म का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने बिहार की चार महिलाओं को उनके दो बच्चों के साथ मुक्त कराया है, जबकि उन्हे नौकरी के बहाने देह व्यापार के धंधे में लाने वाली एक महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की संयुक्त टीम ने दादूपुर क्षेत्र में मारा छापा। छापे के दौरान यहां से चार महिलाओं और उनके दो बच्चों को बरामद किया। इन चारों महिलाओं को सिडकुल क्षेत्र की फैक्टरियों में नौकरी के बहाने बिहार के अलग-अलग जगहों से यहां लाया गया था।

उनसे देह व्यापार कराने वाले खुद को रवि और सिमरन निवासी न्यू पटेल नगर सहारनपुर बताने वाले एक पुरुष व एक स्त्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि इन महिलाओं को किराए पर कमरा लेकर रखा गया था। उनके परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : अब रुद्रपुर के मेट्रोपोलिस मॉल के स्पा सेंटरों में छापे से हड़कंप….

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 7 जुलाई 2022।लंबे समय से मिल रही शिकायतों के बाद रुद्रपुर पुलिस ने गुरुवार को शहर के मेट्रोपोलिस मॉल के स्पा सेंटरो में सादी वर्दी में छापेमारी की। पुलिस ने स्पा सेंटर को चारों ओर से घेर लिया। यहां मौजूद लोगों से पूछताछ की गई। इसके साथ ही रजिस्टर पर भी चेक किए गए।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी बसंती आर्या ने बताया कि देखा जा रहा है कि स्पा सेंटर में काम करने वाली युवतियों के पास थेरेपी का प्रमाण पत्र है या नहीं। उनका सत्यापन किया गया है या नहीं। उन्हें जबरन तो यहां पर नहीं रखा गया है, इसकी भी जांच की जा रही है। सीओ परवेज अली ने बताया कि सभी स्पा सेंटरों का चालान किया जा रहा है। साथ ही हिदायत भी दी जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : मॉल के कैफे में चलता मिला देह व्यापार, 4 जोड़े युवक-युवतियां गिरफ्तार

वीन समाचार, काशीपुर, 6 जुलाई 2022। शहरों में कई होटलों के साथ ही मॉलो में स्थित कैफे भी देह व्यापार का अड्डा बनते जा रहे हैं। यहां युवक-युवतियां छुपकर प्रेमालाप के लिए तो जाते ही हैं, यहां देह व्यापार की मंडियां भी सज रही है।

काशीपुर पुलिस ने मंगलवार को बाजपुर रोड पर रेलवे क्रॉसिंग के पास स्थित प्रिया मॉल में संचालित कैफे में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान बादशाह के नाम से संचालित कैफे में अनैतिक कार्य कर रहे चार युवक और 4 युवतियों को हिरासत में लिया गया। उनसे मॉल के अंदर ही टीम ने करीब चार घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद मामले को देह व्यापार से जुड़ा देखते हुए जिला मुख्यालय से एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग टीम को सूचना दी गई। साथ ही मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार काशीपुर पुलिस ने कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी की अगुवाई में काशीपुर के एक मॉल में कैफे की आड़ में देह व्यापार का धंधा जोरो पर चलने की सूचना पर कटोराताल पुलिस चौकी प्रभारी नवीन बुधनी, महिला एसआई रूबी मौर्या व भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की। छापेमारी में कैफे के अंदर कई जोड़े आपत्तिजनक हालात में मिले। पुलिस की इस कार्यवाही से कैफे में मौजूद संचालकों में हड़कंप मच गया।

इस पर कैफे से आपत्तिजनक स्थिति में मिले चार जोड़ों के साथ कैफे संचालक को हिरासत में ले लिया। पुलिस की इस कार्यवाही से अन्य कैफे संचालक अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए। छापेमारी में बादशाह कैफे का संचालक आसिफ उर्फ अयान तथा उसके बिजनेस पार्टनर इलियास के अलावा बागेश्वर के भास्कर जोशी, भगतपुर के विशाल कुमार, बाजपुर के जावेद तथा सोहेल के अलावा चार युवतियों को गिरफ्तार किया गया है।

कोतवाली थाना प्रभारी मनोज रतूड़ी ने बताया कि बादशाह कैफे में चार-युवक और चार युवतियों को अनैतिक कार्य करते हुए पकड़ा है। मामले को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल रुद्रपुर को सूचित करके उन्हें सौंप दिया है। मौके पर पहुंची एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी बसंती आर्य ने पहुंचकर मॉल के अंदर सभी कैफे का जायजा लिया, और नियमों का उल्लंघन करने वाले कैफे संचालकों पर कानूनी कार्यवाही करने की बात कही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : होटल में देह व्यापार की सूचना पर छापेमारी, 20 युवक-युवतियां पकड़े गए

प्रतीकात्मक चित्रनवीन समाचार, रुद्रपुर, 5 जुलाई 2022। पुलिस ने हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बाद शहर के रवींद्रनगर में धोबी घाट के पास स्थित होटल एएसडीआर में देह व्यापार संचालित होने की सूचना पर छापेमारी की। इस दौरान होटल अलग धर्म के सहित 10 जोड़े लड़के-लड़कियां पकड़े गए। जबकि कई जोड़े फरार हो गए।

गनीमत रही कि इनमें से दो लड़कियों को छोड़कर शेष के पहचान पत्र जमा थे। पुलिस ने इस मामले में 10 युवतियों सहित 20 लोगों के चालान किए। जबकि बिना पहचान पत्र के मौजूदगी पर होअल को सीज करने की कार्रवाई किए जाने की बात पुलिस की ओर से कही गई है। एक युवक की स्थानीय लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर धुनाई भी कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम आदर्श नगर पुलिस चौकी की प्रभारी नीमा बोरा ओर से की गई इस छापेमारी से होटल में हड़कंप मच गया। पुलिस को देख कई युवक और युवतियां भाग खड़े हुए। भागने की कोशिश कर रहे एक युवक की स्थानीय लोगों ने जमकर पिटाई भी कर दी।

चौकी प्रभारी आवास विकास नीमा बोरा ने बताया कि 10 युवतियों और 10 युवकों को होटल से पकड़ा गया। उनसे पूछताछ कर उनका सत्यापन किया गया। केवल दो युवतियों को छोड़कर सभी की आइडी जमा थी। इसलिए उन्हें पुलिस एक्ट के तहत चालान कर छोड़ दिया गया। दो युवतियों की आईडी जमा न होने को गंभीरता से लेते हुए होटल को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

उधर, पुलिस कार्रवाई के दौरान हिंदूवादी संगठन के लोग भी पहुंच गए। उनका कहना था कि होटल में रोजाना ही दर्जनों युवक और युवतियां आते रहते हैं। इनसे कालोनी का माहौल खराब हो रहा है। उन्होंने पुलिस से होटल सीज करने की कार्रवाई की मांग की। होटल में पकड़े गए युवक और युवतियों का चालान करने के दौरान पुलिस को एक युवक और युवती अलग अलग समुदाय के मिले। उन्हें पुलिस चौकी ले आई। पूछताछ में युवती ने बताया कि वह दोनों सिडकुल में काम करते हैं। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग हैं। बाद में पुलिस ने उन्हें उनके परिजनों को मामले से अवगत कराते हुए उनके सुपुर्द कर दिया। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नौकायन करते हुए सैलानियों ने की कॉल गर्ल्स की मांग

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जून 2022। पर्यटन नगरी-सरोवरनगरी में कॉल गर्ल का जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर आ गया है। दो सैलानियों के दौरान नैनी झील में नौकायन के दौरान नाविकों से कॉल गर्ल उपलब्ध कराने को कहा। इस पर पुलिस हरकत में आई और दोनों सैलानियों को हिरासत में ले कर जेल भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले यह सैलानी तल्लीताल में सड़क किनारे खुलेआम शराब पी रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि दोनों सैलानी नैनी झील में नौकायन के लिए चले गए हैं। बाद में यह सैलानी नौका में नौकायन करने के दौरान नौका चालक से कॉल गर्ल की मांग करने लगे। इस पर नौका चालक उन्हें किनारे ले आया और पुलिस को सूचना दे दी, और पुलिस दोनों को पकड़कर ले गई।

नशा उतरने पर दोनो की पहचान सल्ट जिला अल्मोड़ा निवासी प्रवीण प्रकाश और खैरना नैनीताल निवासी त्रिलोक राम के रूप में हुई। दोनों दिल्ली में रहते हैं, और इन दिनों नैनीताल घूमने आए थे। पुलिस ने उन्हें भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भवाली रोड पर कार लूट कांड के मामले में भी और इसके बाद भी नगर के कुछ लीज वाले होटलों में कॉल गर्ल्स को बुलाए जाने की बात प्रकाश में आई थी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : अब पर्वतीय पर्यटन नगरी के होटल में पकड़ा गया सेक्स रैकेट, दो शादीशुदा युवतियों सहित पांच गिरफ्तार

नवीन समाचार, मसूरी 22 मई 2022। पहाड़ों की रानी कही जाने वाली पर्वतीय पर्यटन नगरी मसूरी में पर्यटन सीजन के दौरान पर्यटन की आड़ में देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़ हुआ है। मसूरी एलआईयू की टीम की सूचना पर देहरादून से आई एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से भटटा गांव के निकट एक होटल में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए तीन पुरुष व दो शादीशुदा महिलाओं को पकड़ने में सफलता पाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय एलआईयू ने सेक्स रैकेट की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इस पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की टीम मसूरी पहुंची व स्थानीय पुलिस के सहयोग से मसूरी देहरादून रोड स्थित प्रसिद्ध पर्यटक स्थल भट्टा फॉल के समीप हरियाणा निवासी व्यक्ति द्वारा संचालित एक होटल में छापा मारकर तीन युवक व दो युवतियों यानी कुल 5 लोगों को हिरासत में लिया, जबकि होटल मालिक फरार हो गया।

इस बारे में मसूरी के कोतवाल गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि फरार होटल संचालक को गिरफ्तार करने के लिए यथासंभव प्रयास किए जा रहे हैं, जबकि पकड़े गए अरोपितों के विरुद्ध अनैतिक देह व्यापार के तहत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आगे उन्हें मेडिकल कराने के पश्चात न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

पकड़े गये आरोपितों में किशन उर्फ सोनू पुत्र बलबीर सिंह निवासी 90 बीबीपुर 17 जींद हरियाणा, स्वप्न मंडल पुत्र दुलाल मंडल निवासी मालदा टाउन कोलकाता पश्चिम बंगाल, अमरजीत पुत्र सुरेश निवासी दुपैडी थाना असन जिला करनाल हरियाणा, सुधा देवी पत्नी भूरा सिंह निवासी सिकंदर पुर बरकता पुर अलीगढ़ उत्तर प्रदेश व कंचन गुप्ता पत्नी मनोज गुप्ता निवासी बिशन पुर चांदनी चौक बेगुसराय बिहार है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : देह व्यापार की मंडी न बन पाए हल्द्वानी: एक स्पा सेंटर में आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े तीन महिलाएं व तीन पुरुष

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 मई 2022। हल्द्वानी की पहचान सब्जी-अनाज आदि की मंडी के रूप में रही है, लेकिन अब हल्द्वानी कहीं किसी और चीज की मंडी के रूप में कुख्यात न हो जाए। खासकर शहर में चल रहे स्पा सेंटरों में हो रही जिस्मफरोशी की गतिविधियों के कारण। नैनीताल पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने शहर के कमलुवागांजा स्थित एक स्पा सेंटर में अवैध रूप से चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए छापा मारकर 3 महिलाओं व 3 पुरुषों को गिरफ्तार किया हैं।

बताया गया है कि आज सीओ यातायात विभा दीक्षित के निर्देशन में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी लता बिष्ट ने पुलिस बल के साथ मून लाइट स्पा सेंटर की आ रही शिकायतों पर तत्काल छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इस स्पा सेंटर में तीन महिला एवं तीन पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए। इस पर उन्हें हिरासत’ में लिया गया।

पूछताछ में एक महिला दिल्ली नोएडा की रहने वाली पाई गई। सभी के विरुद्ध थाना मुखानी में अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जा रही है। छापेमारी में महिला कांस्टेबल नीतू चंदोला भी शामिल रहीं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : होटल से पकड़े गए दर्जनों लड़के-लड़कियाँ….

प्रतीकात्मक चित्रनवीन समाचार, काशीपुर, 15 मई 2022। प्रदेश में देह व्यापार का काला कारोबार चरम पर है। नया मामला ऊधमसिंह नगर के काशीपुर में कुंडा थाना क्षेत्र में पकड़ में आया है। यहां मण्डी पुलिस चौकी से महज चंद कदमों की दूरी पर होटल पैराडाइज में डेढ़ दर्जन से ज्यादा युवक युवतियो को पकड़ा गया है।

बताया गया है कि इस होटल का मालिक और उसका पुत्र पूर्व में भी पोक्सो एक्ट में जेल की हवा खा चुका है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल रुद्रपुर की टीम ने प्रभारी वसंती आर्य के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस की मदद से होटल में छापा मारा। इस दौरान टीम ने होटल में डेढ़ दर्जन से ज्यादा युवक युवतियो को पकड़ लिया। टीम ने सभी को हिरासत में लेकर कुंडा थाना ले गयी।

वसंती आर्य ने बताया कि टीम को मौके से आपत्तिजनक वस्तुएं भी प्राप्त हुई हैं। बताया कि टीम को काफी समय से लिखित और मौखिक रूप से होटल में सेक्स रैकेट की शिकायत मिल रही थी। शिकायत पर आज छापा मारकर होटल से दर्जनभर के आसपास युवतियों तथा दर्जन भर से अधिक युवकों को पकड़ा गया है। होटल के मालिक की संलिप्तता भी पाई गयी है, इसकी भी जांच की जा रही है।  उन्होंने कहा कि कुछ लोग होटल के रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए आए हुए थे ऐसे लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि होटल में जो लोग अवैधानिक रूप से शामिल हुए हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल-हल्द्वानी में भी तेजी से फैल रहा कॉल गर्ल्स का काला कारोबार !

प्रतीकात्मक चित्रडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 मई 2022। अब तक सुखद पर्यटन के लिहाज से पवित्र मानी जाने वाली सरोवरनगरी में अब ‘कॉल गर्ल्स’ का काला कारोबार भी सुनाई देने लगा है। अलबत्ता, पुलिस अभी इसे हल्के में ले रही है।

बीते माह डकैती में तब्दील हुए एक कार लूट के मामले में भी कॉल गर्ल की बात सामने आई थी, अब गत दिवस रात्रि में सैलानियों और गाइडों व स्थानीय लोगों के बीच हुई मारपीट की घटना के पीछे भी सैलानियों द्वारा कॉल गर्ल मंगवाए जाने की बात प्रकाश में आ रही है।

इसके अलावा भी नगर के पर्यटन से जुड़े एवं इंटरनेट पर सक्रिय कई लोगों के अनुसार इंटरनेट पर नैनीताल में कॉल गर्ल्स मंगाने के लिए बाकायदा अनेक वेबसाइटों के माध्यम से काला कारोबार हो रहा है। स्थानीय लोटल व्यवसायी भी यह स्वीकार करते हुए मान रहे हैं कि नगर में होटलों को महंगी दरों पर लीज पर लेने वाले इसी काले धंधे से कमाई कर रहे हैं। इंटरनेट पर नीलम नैनीताल, जिया नैनीताल एक्कॉर्ट, नैनीताल एक्कॉर्ट सर्विस, स्ट्रीट गर्ल्स, हल्द्वानी एस्कॉर्ट सर्विस, कॉल गर्ल देहरादून सहित दर्जनों वेबसाइटें नैनीताल में कॉल गर्ल्स उपलब्ध कराने, ह्वाट्सएप के माध्यम से लड़कियों के फोटो दिखाने का दावा कर रही हैं।

इंटरनेट पर बकायदा यह संगठनात्मक तरीके से कंपनियों के माध्यम से भी होता नजर आ रहा है। प्रशासन चाहे तो ऐसी गंदी वेबसाइटों को प्रतिबंधित भी कर सकता है। लेकिन पुलिस-प्रशासन की इस ओर प्राथमिकता नजर नहीं आ रही है, और संभवतया वह किसी घटना के होने का इंतजार कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस की साइबर सेल का कहना है कि कोई शिकायत करे तो जांच की जाएगी। लेकिन शिकायत कौन करेगा। इस मामले में ब्लैकमेल होने और लुटने के बावजूद अनेक लोग अपनी इज्जत बचाने की खातिर शिकायत करने को आगे नहीं आते हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : होटल मालिक एक महिला के साथ अपने होटल में अनैतिक देह व्यापार कराते हुए गिरफ्तार

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 10 मई 2022। ऊधमसिंह नगर पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने एनकेए होटल में मसाज सेंटर के नाम पर देह व्यापार का धंधा कर रहे होटल स्वामी और एक महिला को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार उनके पास से बरामद मोबाइल के व्हाटसएप चैट में ग्राहकों से डीलिंग के साथ ही रुपयों की डिमांड की बातें दर्ज की गई हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की प्रभारी बसंती आर्या को पुलिस टीम के साथ गश्त के दौरान सूचना मिली कि ग्रीन प्लाई के सामने होटल एनकेए के मसाज सेंटर का मालिक नितई सरकार अपने होटल में अनैतिक धंधा करा रहा है। इस पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट होटल पहुंची।

पुलिस का दावा है कि छापेमारी में पुलिस को देख एक भाग रहे होटल मालिक कौशलगंज, बिलासपुर, रामपुर निवासी नितई सरकार पुत्र सुधीर सरकार को एक हजार रुपये की नकदी के साथ ही बरामद मोबाइल की व्हाटसएप चैटिंग में कई युवतियों की फोटो के साथ दबोचा गया। साथ ही होटल के कमरा नंबर 101 व 102 से भी एक युवक दरवाजा खुलते ही भाग निकला। वह हाथ नहीं आया। जबकि कमरा नंबर 103 की तलाशी लेने पर लक्ष्मी दास उर्फ काजल निवासी पूर्वा जाया जनका खजूरी पूरबा मेदिनीपुर, पश्चिम बंगाल नाम-परिचय की एक महिला आपत्तिजनक वस्तु के 13 पैकेटों के साथ मिली।

लक्ष्मी ने बताया कि वह होटल के मालिक नितई सरकार के साथ मिलकर अनैतिक काम करती है। नितई सरकार होटल में ग्राहकों को बुलाता है और उससे मिलने वाले रुपये दोनों आधा-आधा बांट लेते हैं। उसने रहने के लिए उसे होटल में एक कमरा मुफ्त में दिया है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी बसंती आर्या ने बताया कि नितई सरकार से पूछताछ करने पर उसने बताया कि किसी को शक न हो, इसलिए लोगों से कहता है कि लक्ष्मी को ढाबे पर काम करने के लिए रखा है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग अभी-अभी: पुलिस ने किया पॉश कॉलोनी में चलते सैक्स रैकेट का भंडाफोड़, 4 युवतियों सहित 7 लोग गिरफ्तार

नवीन समाचार, हरिद्वार, 27 अप्रैल 2022। उत्तराखंड की धर्म नगरी हरिद्वार में बुधवार को स्थानीय पुलिस, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल व एसओजी की टीम ने गोविंदपुरी कॉलोनी स्थित एक होटल में छापा मारकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

इस मामले में 4 युवतियों सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शहर की इस पॉश इलाके में यह सेक्स रैकेट ‘जस्ट डायल’ के माध्यम से पूरे होटल को लीज पर लेकर संचालित किया जा रहा था।

मामले में होटल से ही रैकेट चलाने वाली उमा उर्फ पूजा निवासी दिल्ली समेत चार लड़कियों व तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। एक युवक कनखल व एक ज्वालापुर का रहने वाला बताया जा रहा है। सीओ सिटी शेखर सुयाल ने बताया कि इन सभी से पूछताछ की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : देह व्यापार के आरोप में पति-पत्नी सहित चार लोग गिरफ्तार, दो महिलाएं शामिल

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 17 अप्रैल 2022। पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट ने देह व्यापार के धंधे में लिप्त पति-पत्नी सहित चार लोगों को ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से मिले चार मोबाइल पर लोगों को व्हाटसएप चौट में युवतियों की फोटो भेजकर रुपये की मांग करने की पुष्टि हुई है। इस पर पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसरा शनिवार रात एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की प्रभारी बसंती आर्य ने महिला आरक्षी ममता मेहरा, रेखा टम्टा, आरक्षी नारायण दत्त और भूपेंद्र सिंह एएचटीयू के आरक्षी आसिफ हुसैन और विनोद कन्याल ने गश्त के दौरान एक सूचना पर जनता इंटर कालेज के पास उन्हें देखकर भागने का प्रयास कर रहे दो युवक और दो युवतियों को पीछा कर दबोच लिया।

पूछताछ में उन्होंने अपना नाम जवाहर पार्क खानपुर दक्षिण दिल्ली और हाल आवास विकास निवासी विप्लव खान पुत्र यूसुफ खान व उसकी पत्नी राखी बेगम उर्फ लवली, मोतीपुर बुक्सौरा दिनेशपुर और हाल आवास विकास निवासी सुकुमार सरकार पुत्र मनेंद्र सरकार तथा प्रिया निवासी किच्छा बताया। चारों के मोबाइल की जांच करने पर अलग-अलग लोगों से की गई वाट्सएप चैट में युवतियों की फोटो भेजकर पैसों की मांग किए जाने का पता चला।

एएचटीयू प्रभारी बसंती आर्या ने बताया कि यह चारों मिलकर देह व्यापार का धंधा करते हैं, और दोनों युवतियों को ऊंचे दामों में ग्राहकों के पास भेजते हैं। इसके अलावा जिन युवतियों को रुपयों की जरूरत होती है, उन्हें भी वह ग्राहकों के पास डिमांड पर भेजते हैं। इस जानकारी के बाद पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में भी ऐसी गंदगी: एक घर में चलता मिला सेक्स रैकेट, ढाई साल के बच्चे की मां सरगना सहित 8 गिरफ्तार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 अप्रैल 2022। नैनीताल पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम एवं एसओजी की सुयक्त टीम ने हल्द्वानी में कलकत्ता के रहने वाले दंपत्ति द्वारा किराए के मकान में चलाए जा रहे सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने 8 आरोपितों को हिरासत में लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को सीओ यातायात विभा दीक्षित निर्देशन मेंएंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सैल की प्रभारी लता बिष्ट व एसओजी प्रभारी नंदन सिंह रावत ने लाल डांठ स्थित एक घर में छापेमारी की संयुक्त कार्रवाई की। बताया गया है कि इस घर में आरोपियों द्वारा किराए पर लिए गए मकान में सैक्स रैकेट चलाया जा रहा था। मौके से कलकत्ता की रहने वाली महिला सरगना और उसके पति अनुरुल शेख को गिरफ्तार किया गया।

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

इनके साथ आसाम के एक और दंपति को पुलिस ने दबोचा। इस महिला के पति का नाम अली हैदर है। गिरफ्तार तीसरी महिला भी कलकत्ता की है, जो ज्यादा पैसों के लालच में फंस कर हल्द्वानी आ गई थी। चौथी लड़की दिल्ली से यहां आई थी। इसके अलावा नैनीताल पुलिस ने काठगोदाम नई बस्ती निवासी ग्राहक शादाब व फैजल खान को भी गिरफ्तार किया है। अभियुक्त अनुरुल शेख और अली हैदर ग्राहक तलाश कर लाने का काम करते थे।

महिला सरगना का एक ढाई साल का बेटा भी है। ये लोग लंबे समय से शहर में सक्रिय थे और हर एक से डेढ़ माह के बीच मकान बदल कर धंधा चला रहे थे। नैनीताल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोतवाली हल्द्वानी में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। कार्रवाई में एसओजी के कुंदन कठायत, नीतू चंदोला, किशन सिंह, अशोक रावत, त्रिलोक चन्द व लक्ष्मी वर्मा भी शामिल रहे। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : महंगा पड़ा ऑनलाइन लड़की मंगवाना, चार लाख रुपए गंवाने के बाद पुलिस से लगाई गुहार

नवीन समाचार, देहरादून, 13 अप्रैल 2022। ऑनलाइन या ऑफलाइन भी कॉल गर्ल मंगवाना कितना भारी पड़ सकता है, यह समाचार यही बताने के लिए है। ऑनलाइन एस्कार्ट सर्विस से कॉल गर्ल मंगवाने के फेर में एक आईटी कर्मचारी ने चार लाख रुपये से अधिक गंवा दिए हैं। आरोपित पुलिस वाला बनकर उसे ब्लैकमेल करते रहे। इस मामले में अब पीड़ित ने नेहरू कॉलोनी थाने में तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ओल्ड नेहरू कॉलोनी निवासी अभिषेक गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि बीती सात फरवरी को नेट पर सुडको नाम की वेबसाइट देखी। वहां मिले लिंक पर एस्कोर्ट सर्विस के रूप में एक युवती मंगवाने के लिए संपर्क किया। इसके ऐवज में 550 रुपये का ऑनलाइन भुगतान किया। इसके बाद उसे कुछ युवतियों की फोटो भेजी गई। इनमें से एक को पसंद कर बुलाने को कहा। युवती को भेजने के लिए पीड़ित को ईसी रोड स्थित होटल में बुलाया गया। मौके पर पहुंचा तो वहां कोई नहीं मिला।

इसके बाद कॉल कर कुछ और धनराशि जमा कराने को कहा गया। पीड़ित ने यह धनराशि भी जमा कर दी। इसके बाद भी लड़की नहीं मिली तो वह अपने घर चले गया। इधर गत नौ मार्च को व्हाट्सएप के जरिए उसे एक कॉल आई कि वह पुलिस वाला बोल रहा है। डराया कि उनके खिलाफ जयपुर में लड़की खरीदने का केस दर्ज होने वाला है। इसके लिए भुगतान का प्रूफ होने की बात कही। उसने मामला शांत कराने के नाम 90 हजार रुपये मांगे। पीड़ित ने उसके बताए खाते में धनराशि भेज दी। इसके बाद भी जालसाजों ने खुद को साइबर सेल से अधिकारी बताकर उससे धनराशि हड़प् ली। इस तरह वह आरोपितों के खाते में 4.03 लाख रुपये जमा कर चुका है।

इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी प्रदीप चौहान ने बताया कि तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। मोबाइल नंबर और जिन खातों में रकम गई, उनकी जानकारी जुटाकर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल में लीज पर लिए होटलों में कॉल गर्ल्स का काला खेल…

-कार लूट कांड में प्रकाश में आए आरोपित फर्जी पत्रकार व पुलिस बनकर ऐंठते थे रुपए

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 अप्रैल 2022। अच्छे ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन की उम्मीद के बीच पर्यटननगरी में लीज पर चल रहे होटलों के माध्यम से देह व्यापार के काले कारनामे होने का खुलासा हुआ हैं। नगर में गत दिवस दिल्ली निवासी एक व्यक्ति की कार लूटे जाने की घटना हुई थी। इस मामले में पुलिस ने एक 28 वर्षीय दमुवाढूंगा हल्द्वानी निवासी युवक को गिरफ्तार किया और मामले में चार अन्य फरार हुए यानी कुल पांच लोगों की संलिप्तता सामने आने पर पुलिस ने मामले में डकैती का अभियोग भी जोड़ दिया।

अब इसी मामले में पुलिस के सूत्र बता रहे हैं कि घटना के पीछे नगर में कॉल गर्ल्स के साथ चल रहा देह व्यापार का काला कारोबार भी है। बताया गया है कि कार लूट या डकैती की घटना को अंजाम देने वाले युवक ठीक-ठाक स्थिति के हैं, और नगर के तल्लीताल, मल्लीताल और चिड़ियाधर रोड क्षेत्र में स्थानीय होटलों को लीज पर चला रहे हैं।

वह अपने ग्राहकों को पहले कॉल गर्ल्स उपलब्ध कराते थे और फिर खुद ही फर्जी पत्रकार और पुलिस कर्मी बनकर ग्राहक को डरा-धमकाकर उससे और रुपए लेते थे। ताजा मामले में भी पकड़े गए आरोपित के अनुसार जिस व्यक्ति की कार लूटी गई थी वह कॉल गर्ल्स उपलब्ध कराने वाला एजेंट था। उसे कॉल गर्ल्स उपलब्ध कराने के लिए एडवांस में धनराशि दी गई थी, लेकिन उसने कॉल गर्ल्स उपलब्ध नहीं कराई थी।

इस पर उसे बुलाकर दो युवकों ने पत्रकार और एक ने पुलिस बनकर उससे रुपए वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा था, लेकिन बात बिगड़ने पर उसकी काम लूट ली गई। यानी घटना अनायास कार लूट की नहीं, बल्कि आपसी विवाद में कार छीने जाने की हो सकती है। तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने कहा कि अभी मामले में विवेचना चल रही है। विवेचना में तथ्य मिलने पर आगे की अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी।

जनपद में 80 फीसद होटल अवैध
नैनीताल। नैनीताल एवं उत्तराखंड तथा उत्तर भारत के होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन से जुड़े प्रवीण शर्मा ने बताया कि नैनीताल जनपद में करीब 80 फीसद होटल अवैध तरीके से चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में करीब 2000 होटल संचालित किए जा रहे हैं किंतु पर्यटन विभाग में केवल 278 ही पंजीकृत हैं। गैर पंजीकृत होटल नियमों से चलने वाले होटलों के लिए भी परेशानी खड़ी करते हैं, साथ ही उनमें कैसी भी अवांछित गतिविधियों से इंकार नहीं किया जा सकता है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर में मसाज की आढ़ में चलता मिला देह व्यापार का धंधा, संचालिका सहित दो गिरफ्तार

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 26 मार्च 2022। शहर में स्पा सेंटर की आढ़ में चल रहा देह व्यापार का धंधा पकड़ में आया है। पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने आपत्तिजनक सामग्री के साथ स्पा सेंटर की संचालक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात एएचटीयू प्रभारी बसंती आर्या के नेतृत्व में रुद्रपुर स्थित गैलेक्सी स्पा सेंटर में देह व्यापार का धंधा किये जाने की सूचना पर छापामार कार्रवाई की। वहां मसाज की आड़ में देह व्यापार किए जाने की पुष्टि हुई। मौके से टीम ने संबंधित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

साथ ही स्पा सेंटर में हरियाणा, फरीदाबाद व दिल्ली से आकर काम कर रही पांच युवतियों के पास थैरेपी व मसाज करने संबंधी प्रमाण पत्र भी नहीं मिले। सीओ पंतनगर अमित कुमार ने बताया कि पूछताछ में काम कर रही युवतियों ने बताया कि स्पा सेंटर संचालिका और स्वामी मसाज के नाम पर उनसे अनैतिक कार्य कराते हैं। इंकार करने से स्पा सेंटर से निकालने की धमकी देते हैं।

इस पर पुलिस ने स्पा सेंटर स्वामी आदर्शनगर, फरीदाबाद और हाल वनखंडी रोड, ट्रांजिट कैंप निवासी संदीप वर्मा उर्फ वीर पुत्र विजय पाल वर्मा तथा संचालिका जीए-49 पुल प्रहलादपुर, बदरपुर दक्षिण दिल्ली निवासी निकिता उर्फ नीतू को गिरफ्तार कर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस टीम में नोडल अधिकारी अमित कुमार, आरक्षी नवीन गिरी, रमेश चंद्र, भूपेंद्र सिंह, महिला सिपाही प्रियंका आर्य, रेखा टम्टा, प्रियंका कोरंगा व ममता मेहरा आदि शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ऑनलाइन देहव्यापार चलाती महिला साथी सहित गिरफ्तार, कब्जे से दो युवतियां मुक्त कराईं

Sex Racket Expose In Uttarakhand - उत्तराखंड में एक और सेक्स रैकेट का  खुलासा, दस लड़कियां रेस्क्यू - Amar Ujala Hindi News Live

नवीन समाचार, देहरादून, 25 मार्च 2022। पुलिस एवं एएचटीयू यानी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने राजधानी के क्लेमनटाउन क्षेत्र में ऑनलाइन साइट के जरिए देह व्यापार का धंधा चलाने के आरोप में एक महिला सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से मजबूरी में देह व्यापार के धंधे के लिए लायी गईं दो महिलाओं को मुक्त कराया गया है।

मामले में क्लेमनटाउन थाने में मामला दर्ज कराया गया है। एएचटीयू प्रभारी हेमंत खंडूरी ने बताया कि क्लेमनटाउन झील के पास से दो आरोपितों द्वारा कार से युवतियों को सेलाकुई क्षेत्र में देह व्यापारियों के लिए छोड़ने जाने की सूचना मिली थी। इसके लिए उन्होंने यूपीआई आईडी के जरिए रकम मंगवाई थी। मामले में एएचटीयू टीम ने कार्रवाई करते क्लेमनटाउन में झील के पास आरोपितों की कार पकड़ ली। कार में एक पुरुष और चार महिलाएं सवार थीं।

पुलिस के मुताबिक आरोपित सचिन कुमार (25) निवासी शाहबाजपुर पोस्ट बीकमपुर, थाना अहियापुर, जिला मुजफ्फरपुर बिहार हाल निवासी बांया खाला पार सेलाकुई और पूजा पांडे (30) पत्नी अविनाश पांडे निवासी कृष्णापुरी सरवरी सोडाला जयपुर राजस्थान हाल पता सिकंदरपुर गुड़गांव, हरियाणा अपने साथ दो महिलाओं को देह व्यापार के लिए ग्राहकों के पास छोड़ने जा रहे थे। पुलिस ने दोनों महिलाओं को छुड़ाया, और आरोपित पुरुष और महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है(डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल व पुलिस ने चार महिलाओं सहित सात लोगों को पकड़ा, देह व्यापार व मानव तस्करी का शक…

नवीन समाचार, बाजपुर, 15 मार्च 2022। ऊधमसिंह नगर जिले की एएचटीसी यानी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल व पुलिस बल ने मंगलवार देर शाम बाजपुर में चार महिलाओं सहित सात लोगों को हरियाणा नंबर की दो गाड़ियों के साथ गिरफ्त में लिया है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई लड़कियों की खरीद-फरोख्त की सूचना पर की गई है। जबकि मामले को देह व्यापार एवं मानव तस्करी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। संभावना है कि पुलिस बुधवार को इस पूरे मामले का खुलासा कर सकती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम एएचटीसी को मुखबिर से महिलाओं की खरीद-फरोख्त संबंधी सूचना मिली। बताया गया कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा से उत्तराखंड में युवतियों की खरीद-फरोख्त को लेकर पिछले कई दिनों से गिरोह के लोग क्षेत्र में घूम रहे हैं, जिनके साथ महिलाएं भी हैं जो परिवारों में घुल मिलकर युवतियों की खरीद फरोख्त कराती हैं।

इसके बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने एक टीम का गठन कर संबंधित शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए योजना बनाई गई है। जिसके तहत आपराधिक लोगों पर शिकंजा कसने के लिए देर रात कार्रवाई की, और आधा दर्जन महिलाओं और कुछ युवकों को हरियाणा नंबर की दो गाड़ियों सहित हिरासत में लिया है। इनसे पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इंकार किया है। माना जा रहा है कि बुधवार को पुलिस पूरे प्रकरण का खुलासा करेगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पुलिस को महिला के घर में चलता मिला ‘कोठा’, 5 महिलाओं सहित 8 लोगों को किया गिरफ्तार…

नवीन समाचार, पंतनगर, 14 मार्च 2022। देह व्यापार समाज के लिए नया अभिशाप बनता जा रहा है। पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग सेल ने पंतनगर क्षेत्र के एक घर में सैक्स रैकेट चला रही एक महिला सहित पांच महिलाओं व 3 पुरुषों को आपत्तिजनक स्थिति में अनैतिक देह व्यापार करते हुए पकड़ा है। आरोपितों के खिलाफ मानव तस्करी, बाल विवाह, अनैतिक देह व्यापार के आरोपों में कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद ऊधमसिंहनगर की एएचटीयू यानी एंटी ट्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की प्रभारी बसंती आर्य को रविवार को सूचना मिली थी कि पंतनगर क्षेत्र में छतरपुर के निकट गायत्री विहार में एक महिला द्वारा काफी समय से घर में अनैतिक देह व्यापार कराया जा रहा है। वहां आये दिन संदिग्ध लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इसके कारण कॉलोनी में माहौल खराब हो रहा है।

इस सूचना पर निरीक्षक बसंती आर्य ने एएचटीयू के नोडल अधिकारी अमित कुमार के साथ छापामारी कर मौके पर सचालिका रेनू सरकार सहित पांच महिलाओं व पुरुषों को आपत्तिजनक स्थिति में अनैतिक देह व्यापार करते हुए दबोचा। पुलिस के अनुसार मौके से काफी मात्रा में आपतिजनक सामग्री भी बरामद हुई। पूछताछ करने पर संचालिका ने बताया कि अधिक पैसा कमाने की वजह से वह घर पर ही अनैतिक धंधा कराती है। प्रति ग्राहक 500 से 1000 रुपये कमीशन तथा युवतियों से अनैतिक कार्य करने का आधा हिस्सा लेती है।

मौके पर अनैतिक देह व्यापार करते पाये जाने पर संचालिका सहित तीन युवतियों व दो युवकों के विरुद्ध अनैतिक व्यपार निवारण अधिनियम 1956 की धारा 3, 4, 5, 6 व 8 के अंतर्गत थाना पंतनगर में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पकड़े गए आरोपितों में 20 वर्षीय चंदन मंडल पुत्र खोखन मंडल निवासी काली नगर जगदीशपुर वार्ड नंबर 2 थाना दिनेशपुर, 22 वर्षीय विश्वजीत सरकार पुत्र विभास सरकार निवासी कालीनगर जगदीशपुर वार्ड नंबर 2 थाना दिनेशपुर व 28 वर्षीया पिकी हाजरा पत्नी संजय हाजरा निवासी ग्राम सुलाटी निमतला पोस्ट दुलाघर थाना सांगराल जिला हावडा कलकता, 30 वर्षीया अंजली पुत्री सुखई प्रसाद निवासी भमरौला पोस्ट बगवाड़ा थाना रुद्रपुर जिला ऊधमसिंह नगर व 56 वर्षीय संचालिका रेनू सरकार पत्नी सुकुमार सरकार निवासी नेताजी नगर वार्ड नंबर 7 दिनेशपुर शामिल हैं। जबकि पुलिस टीम में आरक्षी नवीन गिरी, प्रियंका आर्या, रेखा टम्टा, रमेश चंद्र व भूपेंद्र सिंह शामिल हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विद्यालय प्रबंधक के होटल में मैरिज ब्यूरो की आढ़ में चलता मिला सैक्स रैकेट, आपत्तिजनक अवस्था में पकड़े गए चार युवक व तीन युवतियां

नवीन समाचार, नानकमत्ता, 30 जनवरी 2022। पुलिस ने नानकमत्ता के एक होटल में मैरिज ब्यूरो की आढ़ में होटल में सैक्स रैकेट चलते हुए पकड़ा है। मामले में होटल संचालक तथा तीन महिलाएं व चार पुरुषों सहित सात लोगों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत वैधानिक कार्यवाही की गई है। होटल संचालक नानकमत्ता में एक विद्यालय का प्रबंधक भी है। आरोप है कि होटल भी उसी का है। जो कि यहां सैक्स रैकेट संचालित करा रहा था। मामले की जांच एंटी ह्यूमन सेल की इंस्पेक्टर बसंती आर्या कर रही हैं।

बताया गया है कि पुलिस को किसी ने शिवम वाटिका होटल में चल रहे मैरिज ब्यूरो में अनैतिक देह व्यापार की सूचना किसी ने 112 नंबर पर दी थी। इसके बाद पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर मैरिज ब्यूरो में छापेमारी की। छापेमारी में दो कमरों में दो युवक-युवती तथा एक शौचालय में दो लोग एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में तथा आपत्तिजनक सामग्री के साथ मौजूद मिले। युवतियों ने बताया कि उन्हें हरियाणा, दिल्ली व उत्तर प्रदेश से बुलाया जाता है। उनकी कमाई का हिस्सा होटल मालिक स्वयं रखता था और किराए के रूप में कमरे के पैसे भी वसूल करता था।

पकड़े गए आरोपितों में अखिलेश मिश्रा पुत्र वृंदावन मिश्रा निवासी खटीमा रोड़ नानकमत्ता, हरीश प्रसाद पुत्र कालूराम निवासी झुलाघाट पिथौरागढ़, धर्मेंद्र बम पुत्र शेर बहादुर बम निवासी शिव कॉलोनी खटीमा, भगवान सिंह धारीवाल पुत्र शिव सिंह धारीवाल निवासी झुलाघाट पिथौरागढ़ के अलावा बिलासपुर जिला रामपुर उत्तरप्रदेश, जिला गुमला झारखंड तथा दोदरा चांदनी मेलाघाट नेपाल निवासी तीन लड़कियां पकड़ी गईं। पुलिस टीम में सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी, एसओ केसी आर्या, एसआई मंजू पवार, प्रकाश आर्या, सुरेंद्र सिंह, विद्या रानी शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : होटल में चल रहे सैक्स रैकेट का खुलासा, तीन जोड़ों सहित होटल के मैनेजर व कर्मी भी गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 जनवरी 2022। लक्सर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के एक होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए एक होटल से देह व्यापार में संलिप्त तीन जोड़ों को गिरफ्तार किया गया है। होटल मालिक मौका देखकर फरार हो गया है। पुलिस ने होटल को सील कर आरोपितों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर उसकी तलाश प्रारंभ कर दी है।

बताया गया है कि पुलिस ने लक्सर कोतवाली क्षेत्र की सुल्तानपुर चौकी पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर मोहम्मदपुर कुन्हारी स्थित प्रिंस होटल में छापेमारी की। इस दौरान तीन महिलाओं सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में होटल मैनेजर अफजाल और होटल कर्मचारी वीरेंद्र भी शामिल हैं। पुलिस गिरफ्तार महिला और पुरुषों से पूछताछ कर इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : न्यू इयर सेलीब्रेशन के लिए भेजी जा रही थीं कॉल गर्ल्स, एएचटीयू ने किया खुलासा

Sex Racket Busted In Raipur, 4 North East Girls Caught In Raid - स्पा में  चल रहा था सेक्स रैकेट, गिरफ्तार कॉल गर्ल्स में नॉर्थ ईस्ट की 4 लड़कियां भी  शामिल | Patrika Newsनवीन समाचार, देहरादून, 27 दिसंबर 2021। पुलिस ने नव वर्ष के स्वागत के लिए राज्य में जुट रहे सैलानियों के बीच एक सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि देहरादून से मसूरी में नए वर्ष के स्वागत के लिए आ रहे सैलानियों को परोसने के लिए कॉल गर्ल्स ले जाई जा रही थीं। इन लड़कियों को नौकरी के नाम पर सेक्स के कारोबार में धकेला गया था। आरोपित ह्वाट्सएप के माध्यम से यह सैक्स रैकेट चला रहे थे। नए वर्ष के मौके पर यह धंधा चमकाने और माहौल को दूषित करने की कोशिश तेज हो गई है।

राजपुर पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) की टीम को बीती रात सूचना मिली कि वेश्यावृत्ति में शामिल आरोपित लड़कियों को मसूरी ले जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने मसूरी बाईपास रोड पर चेकिंग शुरू कर एक कार में सवार दो युवकों और चार युवतियों को आपत्तिजनक सामग्री के साथ पकड़ा। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने अपने नाम राहुल पाटिल पुत्र गोकुल प्रसाद निवासी वाल्मीकि बस्ती मूल निवासी प्रतापगढ़ कुंडा यूपी और राहुल कुमार पुत्र रामेश्वर कुमार निवासी ब्रह्मपुरी हरिद्वार मूल निवासी हरिपुरम सोसायटी पिट्ठूवाला चंद्रबनी पटेलनगर बताया।

पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि राहुल पाटिल ने उन्हें नौकरी दिलाने के बहाने दून बुलाया था और उनकी गरीबी का फायदा उठाते हुए सेक्स के कारोबार में धकेल दिया। दोनों ऐसी लड़कियों की तलाश में रहते हैं जो गरीब घर की होती है और जिन्हें पैसे की जरूरत होती है। 2018 में में आरोपित राहुल पाटिल को अवैध देह व्यापार करते गिरफ्तार किया जा चुका है और इसके बाद भी आरोपियों ने इस कारोबार को नहीं छोड़ा। वह वाट्सएप के जरिए ग्राहकों को लड़कियो की फोटो दिखाकर यह धंधा चलाता है। चारों लड़कियां झारखंड, पंजाब और दिल्ली की रहने वाली हैं और आरोपी उन्हें नए साल के लिए दिल्ली से लेकर आए थे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : राहगीरों को अश्लील इशारे करती चार महिलाएं गिरफ्तार..

sex racket busted in bhopal 9 arrested - सेक्स रैकेट : लड़कियों को जॉब ऑफर  कर कराते थे जिस्मफरोशी का धंधा, 9 अरेस्ट 2नवीन समाचार, हरिद्वार, 13 दिसंबर 2021। देवभूमि उत्तराखंड की धर्म नगरी हरिद्वार देह व्यापार का गढ़ बनती जा रही है। यहां महिलाएं खुद राहगीरों को अश्लील इशारे कर होटल-गेस्ट हाउसों में ले जा रही हैं, और वहां उनके साथ जिस्मफरोशी करती हैं। पुलिस नेऐसी ही 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

बताया गया है कि यह महिलाएं रेलवे स्टेशन के आसपास राहगीरों को अश्लील इशारे कर अपने पास बुला रही थीं। मुखबिर की सूचना पर मायापुर चौकी प्रभारी संतोष सेमवाल ने महिला आरक्षी मोनिका और दीपमाला को साथ लेकर रेलवे स्टेशन के पास छापेमारी की तो चार महिलाएं राहगीरों की तरफ अश्लील इशारे करती नजर आईं। इस पर पुलिस ने महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ी गई महिलाएं ज्वालापुर, भूपतवाला और सहारनपुर की रहने वाली हैं। महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया है।

बताया गया है कि हरिद्वार में रेलवे स्टेशन के आसपास कई होटल और गेस्ट हाउस सिर्फ जिस्मफरोशी के भरोसे चल रहे हैं। महिलाएं खुद ग्राहकों को होटल व गेस्ट हाउस में ले जाती हैं। कई बार गेस्ट हाउस संचालक भी कमीशन पर उन्हें बुलाते हैं। ऐसे होटलों और गेस्ट हाउस संचालकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही। इस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में सेक्स की मंडी में नया शगल, एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर सेक्स वेबसाइटों से चल रहा धंधा, फिर पकड़ा गया एक और सेक्स रैकेट

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 17 नवंबर 2021। जी हां, उत्तराखंड में सेक्स की मंडी में नया शगल चल रहा है। यहां एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर सेक्स वेबसाइटों से लोगों को लड़कियां उपलब्ध कराई जा रही हैं। वेबसाइटों पर लड़कियों के नंबर भी उपलब्ध हैं। यहां से उनसे बात कर ऑनलाइन भुगतान कर उन्हें जहां चाहे वहां बुलाया जा सकता है। अच्छी बात है कि इधर पुलिस भी इस मामले में सक्रिय है, और लगातार सेक्स रैकेटों का खुलासा कर रही है।
हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, अच्छी नौकरी देने के नाम पर बुलायी  लड़कियां

इधर, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने ऊधमसिंह नगर जनपद में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। आरोपी एस्कॉर्ट सर्विस नाम वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन सेक्स रैकेट चला रहे थे। टीम ने दो युवक और दो युवतियों को ऑल्टो कार, स्कूटी और बाइक तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है, और उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जनपदों के अलग-अलग कस्बों में एस्कॉर्ट सर्विस नाम से सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था। इसके लिए वेबसाइट पर बकायदा कॉल गर्ल्स के नंबर दिए गए हैं। जिन पर संपर्क करने वाले लोगों से गूगल पे, फोन पे पेटीएम सहित ऑनलाइन पेमेंट एप के जरिए पेमेंट लेकर लड़कियां उपलब्ध कराई जाती हैं।

टीम ने रुद्रपुर और आसपास के इलाकों में इन नंबरों पर पड़ताल की तो तीन नंबर चलते हुए पाए गए। इसके बाद टीम ने मुखबिर की सूचना पर जयनगर थाना दिनेशपुर क्षेत्र में एक घर पर छापेमारी की तो मौके पर अनैतिक कार्य चलता हुआ मिला। टीम ने मौके से दलीप और बलराम सहित दो युवतियों को गिरफ्तार किया। जबकि गिरोह का सरगना सूरज विश्वास निवासी लक्खीपुर थाना दिनेशपुर मौके से भाग गया।
आरोपितों द्वारा मौके पर एक युवती से भी अनैतिक कार्य करवाया जा रहा था। युवती का मेडिकल परीक्षण कर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पूछताछ में आरोपित बलराम मंडल ने बताया कि पकड़े गये वाहनों की मदद से अनैतिक कार्यों को करने के लिए लड़कियों को ग्राहकों के पास छोड़ा जाता था। देह व्यापार से कमाये पैसे में 50-50 प्रतिशत का बंटावारा होता था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन एक और सैक्स रैकेट का खुलासा

नवीन समाचार, देहरादून, 16 नवंबर 2021। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में लगातार दूसरे दिन एक और सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है। पुलिस ने अब शहर के विकासनगर के लेहमन पुल हरबर्टपुर में देह व्यापार में संलिप्त दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है, और उनके चंगुल से तीन पीड़ित युवतियों को छुड़ाया है। जबकि उनका एक साथी भागने में कामयाब रहा है।

बताया गया है कि पकड़े गए आरोपित लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर और उनकी गरीबी का फायदा उठाकर उन्हें अनैतिक देह व्यापार के धंधे में लगा देते थे। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। पकड़े गए आरोपितों ने अपने नाम मुकर्रम उर्फ मोनू पुत्र रमजान निवासी ग्राम जीवनगढ़, थाना विकास नगर, जनपद देहरादून व अक्षय कुमार पुत्र पप्पू कुमार निवासी ग्राम सट्टा रसूलपुर, शामली, उत्तर प्रदेश बताए हैं, जबकि राजकुमार पुत्र शिव कुमार महतो निवासी बाल्मीकि बस्ती, विकासनगर, देहरादून मामले में वांछित है।

पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर प्रदीप बिष्ट, महिला उपनिरीक्षक अनीता नेगी, हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, आरक्षी धर्मेंद्र, नरेश, रचना, मनवीर व मोनू कुमार शामिल रहे। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बड़े सैक्स रैकेट का खुलासा: फ्लैट से दूसरे राज्यों-दूसरे देशों की 11 महिलाएं व तीन पुरुष गिरफ्तार, वेबसाइट से चलता था देह व्यापार का धंधा

To curb sex racket, cops keep an eye on hotels, lodges in Pimpri-Chinchwad  region - Indian Expressनवीन समाचार, देहरादून, 15 नवंबर 2021। राजधानी की पटेलनगर पुलिस ने देहराखास के टीएचटीसी कॉलोनी में एक फ्लैट में चल रहे अनैतिक देह व्यापार का खुलासा करते हुए 11 महिलाओं और तीन पुरुषों को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि इस देह व्यापार कांड का संचालक राजीव महिलाओं को न केवल उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा व दिल्ली आदि भारत के विभिन्न राज्यों से वरन भूटान, बांग्लादेश आदि से बुलाकर रखता था। ग्राहकों से संपर्क करने के लिए संचालक की ओर से ‘दून स्कॉट सर्विस’ के लिंक और नंबर वेबसाइट स्कोका डॉट कॉम पर दे रखे थे। ग्राहकों को वह फ्लैट के साथ ही देहरादून व अन्य पर्यटक स्थलों के होटलों में बड़ी रकम लेकर लड़कियां सप्लाई करता था।

पटेलनगर कोतवाल देवेंद्र चौहान ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें काफी समय से देहराखास स्थित टीएचडीसी कॉलोनी में एक फ्लैट में अनैतिक देह व्यापार के संचालन की जानकारी मिल रही थी। इसकी जानकारी देकर शनिवार रात फ्लैट में दबिश दी गई। दबिश के दौरान एक कमरे में दो महिला व दो पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में एवं दूसरे कमरे में छह महिलाएं मिलीं।

महिलाओं ने बताया कि वह अलग-अलग राज्यों से देह व्यापार करने के लिए देहरादून आई हैं। वह संचालक के कहने पर ग्राहकों से फ्लैट के साथ ही अलग-अलग होटलों में जाती थीं। ग्राहकों से जितनी कीमत मिलती है, उसका आधा हिस्सा संचालक लेता था और बाकी उन्हें दिया जाता है। संचालक ही उन्हें ग्राहकों से मिलाता है और पैसे का लेन-देन करता है। इस मौके पर पुलिस को भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : योग गुरु बाबा रामदेव के फोटो लगातार बेची जा रही हैं सेक्सवर्धक दवाइयां, पुलिस ने पकड़ीं छोटी मछलियां….

sex power medicine for man: क्या Sex पावर की दवा इस्तेमाल करने के बाद उसे  बंद करने पर उत्तेजना में कमी हो जाती है? - sex power medicine for man |  Navbharat Timesनवीन समाचार, हरिद्वार, 13 नवंबर 2021। योग गुरु स्वामी रामदेव की फोटो लगाकर नकली सेक्स वर्धक दवाएं बेचने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को उत्तर प्रदेश के आगरा से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से काफी सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपितों को हरिद्वार न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। वास्तव में पुलिस ने आरोपित कंपनी के सिर्फ दो कर्मचारियों को पकड़ा है। कंपनी का मालिक व अन्य बड़े पदों पर कार्यरत कोई भी व्यक्ति पुलिस के हत्थे अभी नहीं चढ़े हैं। अबलत्ता पुलिस का दावा है कि उनकी तलाश कर रही है।

एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को बताया कि 28 जुलाई 2021 को दिव्य योग मंदिर पतंजलि फेस-1 के प्रतिनिधि राजू वर्मा ने बहादराबाद थाने में शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराया था कि अश्लील वेबसाइटों पर संचालित होने वाले विज्ञापनों में सेक्स वर्धक दवा बेचने के लिए योग गुरु स्वामी रामदेव के चित्र का प्रयोग किया जा रहा है। मामले की जांच रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा को सौंपी गई थी। छानबीन के बाद उन्होंने इलेक्ट्रानिक सर्विलांस, सीडीआर लोकेशन के बाद यूपी के आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र की नीरव निकुंज कॉलोनी में चल रहे कॉल सेंटर में छापेेमारी की, ओर आकाश शर्मा निवासी सेक्टर-8, मकान नंबर 1048, आवास-विकास कॉलोनी निकट सेंट्रल जेल, थाना जगदीशपुरा, आगरा और सतीश कुमार निवासी किशोरपुरा, थाना जगदीशपुरा, आगरा को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि गिरोह का सरगना गजेंद्र यादव निवासी ग्राम बाईपुर थाना सिकंदरा है। वह हाल ही में अपने गांव से प्रधान पद का प्रत्याशी भी रहा था। रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि कंपनी के मालिक यानी गिरोह के सरगना गजेंद्र यादव निवासी ग्राम बाईपुर, थाना सिकंदरा, जनपद आगरा की तलाश की जा रही है। कंपनी में दिलीप यादव निवासी ग्राम कुंआखेड़ा, थाना ताजगंज, जनपद आगरा सह मालिक है, जबकि राजेश यादव निवासी गांव अहीरपुरा जाट, रुणकत्ता आगरा और बालकिशन कंपनी के अन्य प्रमुख कार्य देखते हैं। इसके अलावा पीयूष निवासी गोपी नगर, बादल ठाकुर निवासी राधानगर, सिकंदरा व शरद कंपनी के विज्ञापन इलेक्ट्रानिक मीडिया में चलाने का कार्य देखते हैं।

बताया गया है कि यह गिरोह सोशल मीडिया और अश्लील वेबसाइटों पर विज्ञापन जारी कर ग्राहक तलाशता था। विज्ञापन पर दर्ज टेलीफोन नंबरों पर ग्राहकों के फोन करने पर कॉल सीधे सेंटर में डायवर्ट होती थी। यहां से ऑर्डर बुक कर कर दवाएं ग्राहकों तक भेजी जाती थीं। दवा भेजने के लिए हैमर ऑफ थॉर, नव्या ग्रुप, आरके हेल्थकेयर और एसके ट्रेडर्स फमों का प्रयोग किया जाता था। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बेहूदगी की हद पार ! महिला गांव में अपने घर में सगे पुत्र-पुत्री सहित सैक्स रैकेट चलाते हुई गिरफ्तार, दो अन्य युवतियां भी पकड़ी गईं

नवीन समाचार, नानकमत्ता, 7 नवंबर 2021। ऊधमसिंह नगर पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने नानकमत्ता के दहला गांव में देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। बेहूदगी की बात यह है कि यहां एक महिला अपने सगे पुत्र और पुत्री के साथ देह व्यापार का धंधा चलाते हुए पकड़ी गई है। पांच अन्य युवक और युवतियों भी देह व्यापार में प्रयुक्त आपत्तिजनक सामग्री के गिरफ्तार किये गये हैं।

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि नानकमत्ता के दहला गांव के लोगों ने कई बार शिकायत की थी कि गांव की ही एक महिला घर में अनैतिक देह व्यापार का धंधा कर रही है। इससे गांव का माहौल खराब हो रहा है। इस सूचना पर रविवार को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी बसंती आर्या के नेतृत्व में पुलिस बल ने दलहा गांव में आरोपित महिला के घर में दबिश दी।

छापेमारी में पुलिस ने अनैतिक देह व्यापार की मुख्य संचालिका तथा उसकी पुत्री के साथ ही पुत्र लखविंदर सहित तीन अन्य युवक और दो महिलाएं गिरफ्तार किए गए। बाद में पुलिस आठों आरोपितों को पकड़कर नानकमत्ता थाने ले आई।

पकड़े गए लोगों में कुकरौली, सितारगंज निवासी अनमोल पुत्र राम कुमार और नलई सितारगंज निवासी धर्म सिंह पुत्र अवध नारायण बताया। जबकि दो युवतियां रुद्रपुर व सितारगंज की बताई गई हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : होटल संचालक पति-पत्नी सैक्स रैकेट चलाते मिले, 6 युवक-युवतियां गिरफ्तार, संचालक पति-पत्नी के विरुद्ध मामला दर्ज

नवीन समाचार, सितारगंज, 5 नवंबर 2021। पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने शहर के एक होटल में छापा मारकर 3 युवकों को 3 युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार कर सेक्स रैकेट चलाए जाने का खुलासा किया है। इस दौरान अनैतिक कार्य में प्रयोग की जाने वाली सामग्री भी बरामद की गई है।

पूछताछ के दौरान होटल संचालक पकड़े गए युवक-युवतियों की होटल में इंट्री के कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके। इस पर पुलिस ने होटल संचालक पति-पत्नी को भी हिरासत में ले लिया है।

एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग सेल की प्रभारी बसंती आर्य ने बताया कि काफी समय से होटल में सेक्स रैकेट चलाए जाने की सूचनाएं मिल रही थी। इसके आधार पर कार्यवाही करते हुए छापेमारी की गई और छापेमारी के दौरान तीन युवक युवतियों को होटल के कमरों से हिरासत में लिया गया है।

साथ ही होटल स्वामी पति-पत्नी को युवक युवतियों को होटल में कमरा देने के कोई साक्ष्य नहीं दिखाए जाने पर हिरासत में लेते हुए अनैतिक कार्य करवाने के मामले में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : गजब, मां-बेटा-बेटी साथ मिलकर चलाते मिले सैक्स रैकेट, 4 महिलाएं ग्राहक सहित गिरफ्तार

नवीन समाचार, काशीपुर, 3 नवंबर 2021। उत्तराखंड में काशीपुर के निकट स्थित कस्बा कुंडा में पुलिस ने जिस्मफरोशी के धंधे का भंडाफोड़ करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें चार महिलाएं शामिल हैं। खास बात यह है कि यह गंदा धंधा सगे मां-बेटे व बेटी द्वारा अपने घर में चलाया जा रहा था। इनमें से बेटी तो गिरफ्तार हो गई है, जबकि मुख्य आरोपित बताए जा रहे मां-बेटे फरार हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कुंडा पुलिस को क्षेत्र के सरवरखेड़ा के पास स्थित गोविंद कालोनी में कुछ दिनो से अनैतिक देह व्यापार होने की सूचना प्राप्त हो रही थी। इस पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सहायक पुलिस अधीक्षक-क्षेत्राधिकारी काशीपुर अक्षय प्रह्लाद कोंडे के नेतृत्व में एक मकान में दबिश दी।

इस दौरान मौके पर 32 वर्षीय ग्राहक रणजीत सिंह पुत्र रक्षपाल सिंह निवासी ग्राम गढ़ी इन्द्रजीत चौकी प्रतापपुर काशीपुर तथा गृह स्वामी की विवाहित पुत्री सहित तीन अन्य तलाकशुदा महिलाओं को अनैतिक देह व्यापार के धंधे में लिप्त पाते हुए जिस्मफरोशी से सम्बन्धित सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया। उनके विरुद्ध अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम 1956 की धारा 3/4/5/8 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया।

बताया गया कि इस मकान की स्वामिनी अफरोज पत्नी स्व. मामूर जहाँ अपने बेटे दानिश व तलाकशुदा बेटी के साथ बाहर से लड़कियों व तलाकशुदा औरतों को बुलाकर यहां धंधा करती थी। जानकारी मिली कि वह खास तरीके से यह धंधा करते थे। किसी को शक न हो, इसलिए एक-एक ग्राहक को ही यहां बुलाया जाता है। जब एक ग्राहक चला जाता था, तब दूसरे को बुलाया जाता था, ताकि किसी को शक न हो।

पकड़ी गई औरतों में धंधा चलाने वाली की बिजनौर में विवाहित 26 वर्षीय शादीशुदा पुत्री तथा ग्राम धमोला कालाढुंगी निवासी एक 30 वर्षीय तलाकशुदा, गुलरभट्टी निवासी 26 वर्षीय तलाकशुदा व नई बस्ती शरीफ नगर ठाकुरद्वारा निवासी 38 वर्षीय तलाकशुदा महिलाएं शामिल हैं। जबकि दानिश पुत्र स्व0 तैमूर हुसैन व उसकी मां अफरोज जहाँ पत्नी स्व0 तैमूर हुसैन को गैंग लीडर बताया गया है। दोनों फरार हो गए हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रिहायशी इलाके में चलता मिला ‘कोठा’, युवतियों की गरीबी का फायदा उठाकर कराया जा रहा था गंदा धंधा

नवीन समाचार, देहरादून, 10 अक्टूबर 2021। देवभूमि को कुछ लोग दूषित करने पर तुले हुए हैं। राज्य की राजधानी देहरादून इसका गढ़ बनती जा रही है। अब देहरादून पुलिस एक एक रिहायशी क्षेत्र में ‘कोठा’ चलते हुए पकड़ा है। युवकों के द्वारा गरीब लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर इस गंदे धंधे में लगाया जा रहा है। धंधे में जो मिलता है, उसमें से आधा यह दलाल हड़प जाते हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जानकारी के अनुसार शनिवार को देहरादून की पटेल नगर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्रीनव्यू एन्कलेव-2 बंजारावाला स्थित एक मकान में देह व्यापार के धंधे का पर्दाफाश किया। छापेमारी में मकान के प्रथम तल पर बने एक कमरे में एक महिला आपत्तिजनक स्थिति में पाई गई। साथ ही कमरे में आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुईं। जबकि दूसरे कमरे में 2 पुरुष-29 वर्षीय जयपाल सिंह राणा उर्फ गौरव पुत्र जीत सिंह राणा हिन्डवाल गांव, थाना चम्बा, जनपद टिहरी गढ़वाल और 23 वर्षीय मौ. साजिद पुत्र इसरार, निवासी सिहाली जागीर, थाना हसनपुर, जिला अमरोहा उत्तर प्रदेश दो महिलाओं के साथ अनैतिक कृत्य करते मिले।

पूछताछ में दोनों महिलाओं ने बताया कि आरोपी जयपाल व मौ. साजिद उन्हें काम दिलाने के बहाने यहां लाये, और उनकी गरीबी का फायदा उठाकर उनसे अवैध देह व्यापार का काम करवाते हैं। ग्राहकों से 1500 से 2000 रुपये लिये जाते हैं, और लड़कियों को कमाई का आधा हिस्सा मिलता है, जबकि आधा दोनों युवक हड़प कर जाते हैं। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 3, 4, 6 व 7 के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनके द्वारा बुकिंग पर लड़कियों को होटल भी भेजा जाता था। बताया जा रहा है कि लड़कियों को होटल ले जाने के लिए मोहम्मद साजिद अपनी कार डिजायर का प्रयोग करता था। पिछले छह-सात महीने से वह इसी किराये के मकान में रह रहे थे। मकान मालिक बाहर रहता है। जिसका फायदा उठाकर उन्होंने मकान में यह अनैतिक कारोबार शुरू कर दिया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से करा रहे थे गलत काम, अब थी 6 लाख में बेचने की तैयारी, दो महिलाओं सहित 5 गिरफ्तार 

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 14 सितंबर 2021। नगर के ट्रांजिट कैंप में एक नाबालिग किशोरी को छह लाख रुपये में बेचने की तैयारी थी। गनीमत रही कि पुलिस को सूचना मिल गई और पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर दो महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपित भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों के पास से ऐसी आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है, और मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपित युवतियों और किशोरियों को देह व्यापार के लिए उकसाते हैं।

फरार आरोपित खेड़ा निवासी चंदन और पहाड़गंज निवासी घनश्याम बठला की तलाश की जा रही हैएसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि उसकी नाबालिग पुत्री घर में किसी को बिन बताए अक्सर कई दिनों तक गायब रहती है। इस पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट मामले की जांच कर रही थी, कि तभी लापता किशोरी घर लौट आई। इस पर यूनिट की प्रभारी बसंती आर्या ने किशोरी से पूछताछ की तो किशोरी ने बताया कि उसे और उसकी सहेली को एक युवती और दो युवक कई दिनों से अपने पास रखकर गलत काम करा रहे थे। बताया कि युवती किसी से फोन पर उसे छह लाख रुपये में बेचने की बात कर रही थी। इस पर वह अपनी सहेली के साथ उनके चंगुल से बचकर भाग आई।

सूचना के बाद सीओ सिटी अमित कुमार के नेतृत्व में थानाध्यक्ष विनोद फर्त्याल, एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट प्रभारी बसंती आर्या, कांस्टेबल कपिल भाकुनी, नवीन गिरी, ममता मेहरा, प्रियंका आर्या, रेखा टम्टा ने छापेमारी कर जनपथ रोड स्थित एक मकान से दो महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने अपना नाम इंदिरा कालोनी गली नंबर एक निवासी राजा खान उर्फ रौनक पुत्र जफर खान, शांति विहार निवासी कुनाल वर्मा उर्फ गोलू पुत्र अभिनंदन वर्मा और ट्रांजिट कैंप, कृष्णा विहार कालोनी निवासी संजय उर्फ सुजोय सेन पुत्र सुनील सेन बताया। जबकि पकड़ी गई दो महिलाएं जनपथ रोड व ट्रांजिट कैंप के श्मशान घाट निवासी है। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि फरार आरोपित खेड़ा निवासी चंदन और पहाड़गंज निवासी घनश्याम बठला की तलाश की जा रही है, जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ग्राहक नहीं मिला तो खुद ही खड़ी कार में अनैतिक कार्य में जुटे थे… पुलिस ने 3 विवाहिताओं सहित 5 लोगों को 70% लाभ के धंधे में दबोचा 

नवीन समाचार, दिनेशपुर यूएस नगर, 6 सितंबर 2021। एंटी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने दिनेशपुर में एक आम के बाग में खड़ी स्विफ्ट डिजायर कार से पांच लोगों को अश्लील हरकतें करते हुए गिरफ्तार किया है। इनमें तीन युवतियां व दो युवक शामिल हैं। पूछताछ करने पर युवकों ने बताया कि वह युवतियों को बड़े ग्राहकों के पास रात को 10 हजार लेकर भेजते हैं। उनमें से तीन-तीन हजार युवतियों को और बाकी सात हजार दोनों युवक आपस में बांट लेते हैं।

More Road Sex Is In Your Future Thanks To Self-Driving Cars - Mandatory
प्रतीकात्मक चित्र

जनपद की एएसपी ममता बोहरा ने बताया कि पांचों लोग यह काम लंबे समय से कर रहे हैं। जहां ग्राहक पैसे ज्यादा देते हैं वहीं चले जाते हैं। उन्होंने बताया कि अधिकांश नैनीताल, हल्द्वानी व रुद्रपुर में काम करते हैं। युवतियों ने भी इस धंधे में शामिल होने की बात स्वीकार की है। जबकि युवकों ने बताया कि उन लोगों ने तीनों लड़कियों को अनैतिक-अश्लील कार्य करने के लिए तैयार किया। आज ग्राहक नहीं मिला तो वह खुद ही आम के बाग में गाड़ी खड़ी कर अनैतिक कार्य कर रहे थे। वह वाहन के कागजात भी मांगने पर नहीं दिखा सके। इसलिए उनके वाहन को भी पुलिस ने एमबी एक्ट के तहत अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया।

गिरफ्तार लोगों में रियासत अली निवासी वार्ड नंबर 15 पहाड़गंज रुदपुर, विवेक बोस निवासी चंदनगढ़ वार्ड नंबर तीन थाना दिनेशपुर, के अलावा फकीरी घोराडाल साउथ पश्चिम बंगाल, ग्राम बामनगाछी थाना 127 जिला नार्थ पश्चिम बंगाल व जोशी कालोनी थाना न्यूरिया पीलीभीत निवासी तीन विवाहिताएं शामिल हैं। उन्हें पकड़ने वाली टीम में निरीक्षक बसंती आर्य के साथ ही आरक्षी नवीन गिरी, कपिल भाकुनी, प्रियंका आर्य, भूपेंद्र सिंह शामिल रहे। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : राजधानी में बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा, 7 महिलाओं व 6 पुरुषों सहित कुल 13 लोग गिरफ्तार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जुलाई 2021। राजधानी देहरादून को कुछ विकृत मानसिकता के लोग सेक्स की राजधानी यह भी पढ़ें : राजधानी में बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा, 7 महिलाओं व 6 पुरुषों सहित कुल 13 लोग गिरफ्तार बनाने पर भी तुले लगते हैं। शहर की पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने 7 महिलाओं व 6 पुरुषों सहित कुल 13 लोगों को पकड़कर एक ऐसे हाईटेक सेक्स रैकेट के बड़े मामले का खुलासा किया है, जो वेबसाइट के जरिए लोगों को देहरादून, मसूरी व ऋषिकेष सहित कई पर्यटक स्थलों पर लड़कियां परोसता था। पुलिस ने रैकेट के सरगना से कार, डेढ दर्जन महंगे मोबाइल फोन, लैपटॉप और दर्जनों एटीएम कार्ड व नगदी भी बरामद किए हैं।

पटेल नगर पुलिस का कहना है कि उन्हें लम्बे समय से पटेलनगर क्षेत्र में अवैध तरीके से देह व्यापार का धंधा चलने और इसमें कॉल गर्ल्स और कॉल सेंटरों में शामिल लोगों की सूचना मिल रही थी। एसएसपी योगेंद्र रावत ने भी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। इस पर बीती देर रात मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की गई। इस दौरान एक कमरे में एक महिला और एक पुरुष आपत्तिजनक अवस्था में पाये गए, जबकि उसी अपार्टमेन्ट के दूसरे कमरे में छह लड़कियां और पांच पुरुष भी मिले। इस प्रकार कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए लोगों ने बताया कि वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन बुकिंग करते थे। उनके देहराखाश के मितान्स अपार्टमेंट में बनाए गए हेड ऑफिस से कॉल गर्ल्स को देहरादून, मसूरी व ऋषिकेश आदि स्थानों पर मोटी रकम लेकर भेजा जाता था। उनका सरगना अजय कुशवाह उर्फ वरुण उर्फ साहिल है, जो वेबसाइट से फोटो भेजकर ग्राहकों को फंसाता था फिर उनसे मोटी रकम वसूलता था। वह ही लड़कियों को नेपाल, पश्चिम बंगाल, कोलकाता और दिल्ली से लाकर उनसे अवैध तरीके से देहव्यापार कराता था। लड़कियां इस अपार्टमेन्ट में रुककर बुकिंग मिलने पर अलग-अलग स्थलों पर ग्राहक के पास जाती थीं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में घर को बना दिया कोठा, पुलिस ने 4 महिलाओं सहित 6 लोग आपत्तिजनक स्थिति में किये गिरफ्तार… 

नवीन समाचार काशीपुर 23 जून 2021। कोरोना काल में जहाँ लोग घरों में बंद रहने को मजबूर रहे, वही कुछ लोग अपने घर को ही कोठा बनाकर अनैतिक कृत्यों में भी जोर शोर से लगे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला काशीपुर में आया है। यहां पुलिस ने एक घर में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए 4 महिलाओं को दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहायक पुलिस अधीक्षक क्षेत्राधिकारी काशीपुर अक्षय प्रहलाद कोंडे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर टांडा उज्जैन रिपोर्टिंग चौकी अंतर्गत ढकिया गुलाबों में छीना फार्म स्थित एक घर में छापा मारा। यहां पुलिस ने जिस्मफरोशी का कारोबार करते हुए 4 महिला और दो पुरुषों कोआपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया। वहां पुलिस को मौके ने लेडीज पर्स व ₹2000 नगद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद करने का दावा करते हुए सभी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में एक युवती ने खुद को ढकिया गुलाबो, दूसरी ने गोरखपुर उत्तर प्रदेश की और अन्य ने दो को काशीपुर निवासी बताया है। पुलिस ने इस घटना में शामिल प्रवीण सिंह पुत्र किशन सिंह निवासी कुंडेश्वरी तथा विकास कुमार पुत्र हेमराज निवासी जबलपुर मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर सभी के खिलाफ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम 1956 के अंतर्गत मामला दर्ज कर सभी को न्यायालय में पेश किया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

सैक्स रैकेट संबंधी पुराने समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply