उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

अवैध खनन से बोहराकून गांव को खतरा, माँ सिद्धि दात्री मंदिर में स्थापना दिवस मनाया, सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी हुए सम्मानित, इग्नू में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू…

0
Nainital News 6 July 2023, Nainital News 1 July 2023, Nainital News 3 July 2023, Nainital News 11 July 2023, Nainital News 12 July 2023,

बिल्डर पर किये जा रहे अवैध खनन से बोहराकून गांव को खतरे में डालने का आरोप, किया गया प्रदर्शन (Nainital News 15 May Navin-Nainital Samachar)

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 मई 2024। नैनीताल जनपद के भीमताल विकासखंड मुख्यालय के पास स्थित बोहराकून ग्राम वासियों ने बुधवार को विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुये उन्होंने एक बिल्डर पर सीधे खड़े पहाड़ पर अत्यधिक खनन कर प्रकृति के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। कहा कि पहाड़ में लगातार भू-स्खलन होने से गाँव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

बिल्डर के किये जा रहे अवैध खनन से बोहराकून गांव को खतरा - हिन्दुस्थान समाचारइससे पहाड़ पर काफी दरारें पड गई हैं, और गाँव के लोगो को जान-माल की हानि का खतरा बना हुआ हैं। ग्रामीणों ने पुलिस थाने में भी इसकी लिखित शिकायत दी। प्रदर्शन में प्रिंस खनायत, सीमा बोहरा, जया बोहरा, निशा बोहरा, शांति खनायत, भावना खनायत, शुभम बोहरा व चेतन बोहरा आदि युवा प्रमुख रूप से शामिल रहे।

सरस्वती विहार में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी हुए सम्मानित (Nainital News 15 May Navin-Nainital Samachar)

बिल्डर के किये जा रहे अवैध खनन से बोहराकून गांव को खतरा - हिन्दुस्थान समाचारनैनीताल। नैनीताल के पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार वीरभट्टी के 10वीं की बोर्ड परीक्षा में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को बुधवार को विद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। खासकर विद्यालय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र अनंत अग्रवाल (97.8 फीसद) को कार की छत मंे बैठाकर बैंड बाजे के साथ जलूस निकाल गया।

इनके अलावा द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले अमृतांश (97.2 फीसद), वैभव त्यागी (96.4 फीसद), कृष्णा त्यागी और रूद्राक्ष जोशी (95.2 फीसद) के साथ ही कृष्णा सत्याल को 93.6 तथा मुकुल पंत और नवदीप को 91.6 फीसद अंक प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य डॉ. सूर्य प्रकाश ने कहा कि इस वर्ष विद्यालय में दसवीं कक्षा में कुल 111 छात्रों ने प्रतिभाग किया था, जिसमें से 34 छात्रों ने 90 फीसद व 54 छात्रों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये और सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। (Nainital News 15 May Navin-Nainital Samachar)

माँ सिद्धि दात्री मंदिर में स्थापना दिवस पर कुलपति की अगुवाई में हुआ हवन-पूजन एवं भंडारे का आयोजन (Nainital News 15 May Navin-Nainital Samachar)

(Nainital News 15 May Navin-Nainital Samachar) माँ सिद्धिदात्री मंदिर में स्थापना दिवस पर कुलपति की अगुवाई में हुआ हवन-पूजन,  भंडारे का आयोजन - हिन्दुस्थान समाचारनैनीताल। कुमाऊं विवि के प्रशासनिक भवन स्थित ‘माँ सिद्धि दात्री मंदिर’ के स्थापना दिवस पर बुधवार को धार्मिक आस्था और श्रद्धा के साथ हवन-पूजन एवं भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर माँ सिद्धि दात्री का भव्य श्रृंगार किया और मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत सुबह अभिषेक के साथ हुई। पूजन के बाद हवन, महाआरती के बाद भंडारा प्रारंभ हुआ।

श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर प्रसाद चढ़ाया और मन्नत मांगी। इस अवसर पर मुख्य यजमान कुलपति प्रो. दीवान रावत की उपस्थिति में मुख्य आचार्य पंडित महेश जोशी और पंडित कमल किशोर जोशी ने पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना करा कर हवन यज्ञ कराया। मंत्रोच्चार के साथ हुए यज्ञ में नवल बिनवाल, हरीश ढैला, जीवन रावत व राजेंद्र जोशी ने सपत्नीक आहुतियां दी।

भंडारे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। आयोजन में कुलसचिव दिनेश चंद्रा, वित्त नियंत्रक अनीता आर्या, भूपाल करायत, रमेश कांडपाल, पद्म सिंह बिष्ट, कैलाश बिष्ट, डॉ. मोहित सनवाल, दीपक बिष्ट व विनोद कांडपाल आदि ने बढ़-चढ़ कर सहयोग किया।

इग्नू में जुलाई सत्र में प्रवेश के लिये आवेदन की प्रक्रिया शुरू (Nainital News 15 May Navin-Nainital Samachar)

नैनीताल। इग्नू यानी इंदिरा गांधी मुक्त विवि में जुलाई 2024 सत्र में नए प्रवेश के लिए ऑनलाइन पोर्टल ने आवेदन शुरू हो गये हैं। प्रवेश की अंतिम तिथि 30 जून है। शिक्षार्थी अंतिम तिथि तक इग्नू द्वारा संचालित विभिन्न ऑनलाइन एवं ओडीएल कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्थानीय समन्वयक डॉ. ललित तिवारी ने बताया कि प्रवेश के उपरांत योग्य छात्र राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल पर भारत सरकार की छात्रवृत्ति के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। (Nainital News 15 May Navin-Nainital Samachar)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Nainital News 15 May Navin-Nainital Samachar)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला