उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 2, 2024

नैनीताल के आज के चुनिंदा समाचार (Nainital News August 2023)

0

Nainital News 20 June 2023 ; Get the latest news updates from Naveen Samachar, Nainital, June 20, 2023. The Kumaun University Non-Teaching Staff Association witnessed the swearing-in ceremony of its newly elected executive body. Prominent guests, including MLA Sarita Arya and the University Vice Chancellor, Prof., graced the event. The association’s President, Dr. Mohit Sanwal, along with other office bearers, took an oath to support the reasonable demands of the employees. The meeting also highlighted the approval of proposals aimed at addressing Nainital’s traffic congestion and vehicular jam. Furthermore, land has been allocated for the installation of BSNL mobile towers in five remote villages, bringing 4G connectivity to the region. However, a JCB machine caused damage to the main water pipeline in the district, disrupting water supply to thousands of residents. Kumaun University also declared the results of various examinations, while the Shri Ram Sevak Sabha announced the organization of Shiv Puran for the first time, along with other upcoming cultural events.

Nainital News 6 July 2023, Nainital News 1 July 2023, Nainital News 3 July 2023, Nainital News 11 July 2023, Nainital News 12 July 2023,

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

बच्चियों ने माता-पिता के सम्मान में प्रस्तुत किए कार्यक्रम

नवीन समाचार, नैनीताल, 29 अगस्त 2023। नगर के सेंट मैरी कॉन्वेंट कॉलेज में मंगलवार को नन्ही छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय की प्रधानाचार्या सिस्टर मंजूषा व प्रबंधक सिस्टर शीवा ने मुख्य अतिथि गायत्री माथुर व सुनीता नेगी के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में बच्चियों ने अपने माता-पिता के लिए प्रार्थना सभा आयोजित कर अपने माता पिता के सम्मान में कविताओं का वाचन किया और सुंदर नृत्य प्रस्तुत किए।

इसके साथ ही आज की डिजिटल दुनिया में बच्चों पर पड़ रहे प्रभावों पर एक शिक्षाप्रद नाटिका प्रस्तुत की गयी। कार्यक्रम में उपस्थित हुए अभिभावकों सहित सभी लोगों ने भावविभोर होकर बच्चों की प्रस्तुतियों का अवलोकन किया और इनकी सराहना की।

ग्राम प्रधान पर लगाए आरोप

नैनीताल। नैनीताल जनपद के बेतालघाट विकासखंड मुख्यालय के समीपवर्ती गांव घंघरेटी के ग्राम प्रहरी देवेंद्र मेहरा ने ग्राम प्रधान कुंदन नेगी पर डस्टबिन न बांटने और धमकाने के आरोप लगाए हैं। देवेंद्र मेहरा का कहना है कि उन्होंने ग्राम प्रधान को विकास खंड द्वारा बांटने के लिए दिलाए गए डस्टबिन बांटने को कहा तो प्रधान उन्हें धमकाने और गाली-गलौच करने लगे।

इस पर उन्होंने आपत्ति जताई तो प्रधान और उनके छोटे भाई ने उन पर हमला कर दिया। इस पर देवेंद्र मेहरा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। बताया गया है कि ग्राम घंघरेटी में भारी मात्रा में अवैध शराब बिकने का भी मामले आये दिन सामने आते रहते हैं। कुछ समय पहले भी ऐसे मामलों में स्थानीय महिलाओं ने इसका विरोध भी जताया था।

कुमाऊं विवि के विधि संस्थान में किया गया पौधरोपण

नैनीताल। कुमाऊं विवि के डॉ. राजेंद्र प्रसाद विधि संस्थान नैनीताल में मंगलवार को पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर विवि के शोध निदेशक प्रो. ललित तिवारी, विधि विभागाध्यक्ष डॉ. दीपाक्षी जोशी, डॉ. एससी पांडे, डॉ. वीके रंजन, डॉ. एमसी गुसाईं डॉ. कविता, सागर पाटनी, प्रदीप चौधरी, कैलाश जोशी सहित विधि विभाग के विद्यार्थियों ने वन क्षेत्राधिकारी नितिन पंत के द्वारा उपलब्ध कराए गए बुरांस, पुतली, बांज व तिमिल आदि विभिन्न किस्मों के पौधों का रोपण किया। इस दौरान प्राध्यापकों ने विद्यार्थियों को पौधरोपण के प्रति जागरूक किया और संकल्प दिलाया कि वह आने वाले भविष्य में पौधरोपण कर पर्यावरण को संरक्षित रखेंगे।

धूमधाम से मनाया गया खेल दिवस

नैनीताल। कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर में मंगलवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य पर रैली निकाली गई। रैली में डीएसबी परिसर के छात्र-छात्राओं और खेल प्रेमियों ने पूरे गर्म जोश के साथ नारे लगाए और हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। रैली में परिसर निदेशक प्रो.एलएम जोशी, शोध विभाग के निदेशक प्रो.ललित तिवारी, शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.संतोष कुमार, अनीता बोरा, विनोद कुमार वैद्य एवं छात्र संघ उपाध्यक्ष निशांत, छात्रा उपाध्यक्ष कंचन भट्ट, मोहित बिष्ट, करन कुमार, रोहन शाही, भावेश सोंटियाल, नीरज, समीर, अभिषेक बिष्ट, किरन बोहरा, मोनिका आदि छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

54 किग्रा गांजे के मामले में दो आरोपित दोषमुक्त

नैनीताल। जनपद की द्वितीय अपर जिला जज-विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस अधिनियम प्रीतू शर्मा की अदालत ने तीन वर्ष पुराने 54 किलो गांजे से जुड़े मामले में आरोपितों का दोषमुक्त घोषित कर दिया है।
बताया गया है कि संदीप साहनी व अनिल साहनी नाम के दो व्यक्तियों पर 54 किलो गांजे के मामला वर्ष 2020 से विचाराधीन था। न्यायालय में मामले के परीक्षण के दौरान अभियोजन की ओर से 5 गवाह व 8 दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत किये, जिन्हें बचाव पक्ष के अधिवक्ता शारिक अली खान ने कमजोर बनाया और आरोपितों को इंसाफ दिलवाते हुए न्यायालय से दोषमुक्त करार दिलाया। बताया गया है कि इसी मामले में दो अन्य आरोपितों पर दोष सिद्ध हुआ है।

कुमाऊं विवि ने घोषित किए परीक्षा परिणाम

नैनीताल। कुमाऊं विवि ने मंगलवार को परीक्षा सत्र 2022-23 में बीए प्रथम व तृतीय वर्ष में पंजीकृत विद्यार्थियों की मुख्य परीक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। विवि के कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने बताया कि परीक्षा परिणाम विवि की आधिकारिक वेबसाइट केयूएनटीएल डॉट नेट पर लॉग इन करके अथवा अपने परिसर या महाविद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Nainital News August 2023) लेक सिटी वेलफेयर क्लब के तत्वावधान में आयोजित होगी अंतर विद्यालयी फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 अगस्त 2023 (Nainital News August 2023)। लेक सिटी वेलफेयर क्लब के तत्वावधान में आगामी 3 सितंबर को नगर के सबसे पुराने सीआरएसटी इंटर कॉलेज में पूर्व सभासद स्वर्गीय सुषमा साह की स्मृति में अंतर विद्यालयी फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। गुरुवार को क्लब की अध्यक्ष मीनू बुधलाकोटी की अध्यक्षता व रमा भट्ट के संचालन में हुई बैठक में इस आयोजन के लिए कनिका रावत को कार्यक्रम संयोजक तथा दीपा पांडे व डॉ. पल्लवी को सहसंयोजक बनाया गया।

Nainital News August 2023 : How will the Inter School Fancy Dress Competition be held on ...बताया गया कि प्रतियोगिता 3 से 6 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए जूनियर तथा 7 से 12 वर्ष की आयु के लिए सीनियर वर्ग में आयोजित होगी। प्रतियोगिता में नगर के कुल 22 विद्यालयों के दोनों समूहों में 5-5 बच्चे यानी कुल 220 बच्चे प्रतिभाग करेंगे। प्रतियोगिता तीन राउंड रखे गए हैं। प्रतियोगिता इस बार दो मंचों पर आयोजित की जाएगी। इस दौरान प्रतिभागियों को 2 मिनट का समय अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए दिया जाएगा। बैठक में कार्यक्रम के प्रायोजक संजय साह, संतोष साह और तेज सिंह भी उपस्थित रहे।

शराब पीकर वाहन चलाने पर वाहन सीज, चालक गिरफ्तार

नैनीताल। तल्लीताल पुलिस ने नगर के डांठ चौराहे पर चेकिंग के दौरान खतरनाक तरीके से वाहन चलाते पाए जाने पर एक कार को सीज कर दिया है। बताया गया है कि हुंडई कार संख्या यूके07-0789 को रोककर चेक किया गया तो चालक राजदीप सिंह पुत्र हरजिंदर सिंह निवासी मानुवापट्टी बहेड़ी जिला बरेली शराब के नशे में पाया गया।

एल्कोमीटर से जांच करने पर उसके शराब पिये होने की पुष्टि हुई। इस पर उसके वाहन को मोटर यान अधिनियम की धारा 39, 192, 184, 177, 179(1), 185, 202 व के तहत सीज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा एक अन्य कार तथा एक मोटरसाइकिल को इसी अधिनियम के तहत सीज किया गया, जबकि दो वाहनों के 1500 रुपए के नगद चालान तथा तीन लोगों के 750 रुपए के चालान किए गए।

छात्राओं ने पुलिस कर्मियों एवं सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को राखी बांधी

Nainital News August 2023   - हिन्दुस्थान समाचार
छात्राओं ने पुलिस कर्मियों एवं सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को राखी बांधी

नैनीताल। नैनीताल के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान सेंट मैरीज कॉन्वेंट कॉलेज की छात्राओं ने गुरुवार को पुलिसकर्मियों सहित सरकारी विभागों में तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राखी बांधी। विद्यालय के इंटरेक्ट क्लब की ओर से विद्यालय की प्रधानाचार्य सिस्टर मंजूषा तथा प्रबंधक सिस्टर शीबा के सहयोग से एसएसपी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 30 कार्मिकों को राखी बांधी गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को शुभ आशीष भी दी।

आयोजित कार्यक्रम में आयोजक संस्था की अध्यक्ष मान्या पंत ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन के सहयोग से हर वर्ष यह रक्षाबंधन के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। उन्होंने कहा कि यह छात्राओं में छात्र जीवन से ही पुलिस एवं प्रशासन के प्रति जुड़ाव एवं जागरूकता तथा सामंजस्य को बनाए रखने की पहल है। इस अवसर पर यशस्वी मेहरा, शिवगुन सेठी, यासवी रावत, स्तुति गोसाई, प्रसिद्धि पांडे, नरेंद्र लांबा, विक्रम स्याल व अनुभा जोशी आदि लोग उपस्थित रहे।

कुमाऊं विवि ने घोषित किए परीक्षा परिणाम

नैनीताल। कुमाऊं विवि ने गुरुवार को एमएड, एलएलएम व बीएससी ऑनर्स-रसायन विज्ञान के तीसरे, बीएससी ऑनर्स गणित के पांचवे तथा एमएससी बायो टेक्नोलॉजी व एमएससी माइक्रो बायलॉजी के पहले सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। विवि के कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने बताया कि परीक्षा परिणाम विवि की आधिकारिक वेबसाइट केयूएनटीएल डॉट नेट पर लॉग इन करके अथवा अपने परिसर या महाविद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

(Nainital News August 2023) दीपा चुनी गईं तीज क्वीन, सविता, कनिका, सीमा, रमा, दीपिका व पल्लवी भी रहीं विजेता

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अगस्त 2023 (Nainital News August 2023)। नगर की महिलाओं के संगठन ‘लेक सिटी वेलफेयर क्लब’ की ओर से नगर के बिशप शॉ पब्लिक स्कूल में तीज मनायी गयी। इस अवसर पर आयोजित हुई प्रतियोगिताओं के आधार पर दीपा रौतेला तीज क्वीन चुनी गईं, जबकि दीपा पांडे द्वितीय तथा सीमा सेठ तीसरे स्थान पर रहीं।

Nainital News August 2023वहीं, सर्वश्रेष्ठ नृत्य का पुरस्कार सविता कोलूरा, सर्वश्रेष्ठ कैटवॉक का पुरस्कार कनिका रावत को सर्वश्रेष्ठ वेशभूषा का पुरस्कार प्रगति जैन को, सर्वश्रेष्ठ अटायर का पुरस्कार सीमा सेठ को, सर्वश्रेष्ठ हेयर स्टाइल का पुरस्कार रमा भट्ट को, सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति का पुरस्कार दीपिका बिनवाल को, सर्वश्रेष्ठ कॉन्फिडेंस का पुरस्कार डॉ. पल्लवी गहतोड़ी को, जबकि कविता त्रिपाठी, मंजू बिष्ट तथा गीता साह को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया।

इस मौके पर विधायक सरिता आर्य ने दीप जलाकर महोत्सव की औपचारिक शुरुआत करते हुए कहा कि लेक सिटी वेलफेयर क्लब दिन प्रति दिन नगर में नए आयाम छू रहा है और उसके द्वारा प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा रहा है। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत सदस्य महिलाओं ने ‘रंगीलो सावन आयो आयो आयो तीज आयो’ गीत गाते हुए एक दूसरे को सावन का झूला झुला कर की। सभी सदस्यों ने कैटवॉक, डांस, डायलॉग व क्विज आदि प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

प्रतियोगिताओं में कुसुम तिवारी, राखी अग्रवाल और स्नेहा अग्रवाल ने निर्णायक की भूमिका निभाई। कार्यक्रम में बिशप स्कूल की प्रबंधक नीलम दानी, कार्यक्रम संयोजक रानी साह, प्रगति जैन, दीपा पांडे, ज्योति ढ़ोंढ़ियाल, अध्यक्ष मीनू बुधलाकोटी, सचिव रमा भट्ट, जीवंती भट्ट, हेमा भट्ट, कंचन जोशी, लीला राज, आभा साह, गंगा अंकोली, रेखा जोशी, गुड्डन, गंगा, प्रेमा अधिकारी, दया कुंवर, रमा तिवारी, तनु सिंह, मधुमिता, अमिता साह, नीरू साह, संगीता श्रीवास्तव व सरिता त्रिपाठी उपस्थित रहीं। संचालन मीनाक्षी कीर्ति ने किया।

अमेरिकी कंपनी में कार्यरत पूर्व छात्रा ने डीएसबी में किया पौधरोपण

नैनीताल। कुमाऊं विश्वविद्यालय ने पूर्व छात्रों के ‘एलुमनी सेल’ द्वारा सोमवार को डीएसबी परिसर के वनस्पति विज्ञान विभाग में पौधरोपण किया। गया। पौधरोपण में पूर्व छात्रा-जीआईजेड जर्मनी के बाद अब अमेरिकन कंपनी में टीम लीडर के तौर पर कार्य कर रहीं डॉ. पूनम पांडे तथा होटलियर नीतू भट्ट भी शामिल हुईं और उन्होंने तेजपत्ता के पौधे रोपे। साथ ही उन्होंने वनस्पति विज्ञान विभाग का भ्रमण किया तथा अपनी पढ़ाई के दौरान की सीट को भी देखा तथा विश्वविद्यालय के अकादमिक विषय पर चर्चा की।

इस दौरान एलुमनी सेल ने उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। बताया गया कि डॉ. पूनम पांडे जैव विविधता एवं जलवायु परिवर्तन, ग्लोबल वार्मिंग करके पर भी कार्य करती हैं। उनके पति डॉ. मनीष पांडे ने भी डीएसबी परिसर से एमएससी फॉरेस्ट्री में की है और वर्तमान में भारत सरकार के वाणिज्य मंत्रालय में निदेशक हैं। इस कार्यक्रम में एलुमनी सेल के महासचिव प्रो ललित तिवारी, प्रो. आशीष तिवारी, प्रो. सुषमा टम्टा, प्रो. नीलू लोधियाल, डॉ. नवीन पांडे, गीतांजलि, दिशा उप्रेती, वसुंधरा लोधियाल आदि पूर्व छात्र उपस्थित रहे।

कुमाऊँ विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने कुलपति व कुलसचिव को सौपा मांग पत्र 

नैनीताल। कुमाऊँ विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ द्वारा अध्यक्ष डॉ. मोहित सनवाल के नेतृत्व में सोमवार को प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो. दीवान सिंह रावत तथा कुलसचिव दिनेश चंद्रा से भेंट कर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की समस्याओं से सम्बंधित 16 सूत्रीय मांग पत्र सौपा गया। इस दौरान कुलपति तथा कुलसचिव ने कर्मचारियों की न्यायोचित मांगो के समाधान का आश्वासन दिया। मांग पत्र देने वाले में जगदीश चंद्र सचिव, सीएस पंत उपाध्यक्ष, आशा आर्या महिला उपाध्यक्ष संजीत राम उपसचिव, तारा रैखोला कोषाध्यक्ष तथा यशवंत सिंह एवं क्रीडाधिकारी डॉ. नागेंद्र शर्मा भी उपस्थित रहे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Nainital News August 2023) कल दूसरी बार उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित करेंगे कुलपति

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अगस्त 2023 (Nainital News August 2023)। कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। दीवान रावत गुरुवार 17 अगस्त को वर्ष 2022 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शोधार्थियों तथा शिक्षको को प्रो. डीडी पंत, प्रो. केएस वल्दिया, प्रो. वाईपीएस पांगती तथा प्रो. डीएन अग्रवाल शोध पुरस्कार प्रदान करेंगे। विश्वविद्यालय के शोध निदेशक प्रो. ललित तिवारी ने बताया कि इससे पहले, पहली बार वर्ष 2022 में यह शोध पुरस्कार प्रदान किए गए थे।

इस वर्ष दूसरी बार यह सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है जिसमें पेटेंट, एक वर्ष में 10 से अधिक इंपैक्ट फैक्टर, एक वर्ष में 1000 यूट्यूब सब्सक्राइबर तथा पुस्तक प्रकाशित करने वालों के साथ जुलाई 2023 में नेट परीक्षा पास करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। यह कार्यक्रम गुरुवार को 11 बजे डीएसबी परिसर के ओल्ड आर्ट्स सभागार संख्या 18 में आयोजित किया जाएगा।

निगम कर्मचारी महासंघ ने विधायक के जरिए सीएम को भेजा ज्ञापन

नैनीताल। कुमाऊं-गढ़वाल मंडल विकास निगम संयुक्त कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुरुरानी ने दोहराया है कि संगठन को अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ पौधरोपण करते हुए चल रहा अनोखा आंदोलन जारी है।

इस संबंध में बुधवार को उन्होंने नैनीताल की विधायक सरिता आर्य के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भिजवाया और कहा कि जब तक कुमाऊं मंडल विकास निगम के आवास गृहों की निविदा निरस्त नहीं की जाती व शासन स्तर पर 12 अप्रैल को हुए समझौते के तहत दोनों निगमों के कर्मचारियों को समान कार्य का समान वेतन नहीं दिया जाता है तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

बताया कि आज गढ़वाल मंडल विकास निगम के चारों धामों में स्थित और कुमाऊं मंडल में पिंडारी ग्लेशियर मार्ग व आदि कैलाश यात्रा मार्ग में स्थित निगम की इकाइयों में पौधारोपण व स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया। महासंघ के महामंत्री विजय पुरोहित ने कहा कि यह कार्यक्रम निरन्तर जारी रहेगा। वहीं महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष संजय भट्ट ने कहा कि कार्यक्रम के साथ-साथ जनपदों में नई कार्यकारिणी का भी गठन किया जा रहा है।

कार्यकारी अध्यक्ष जोगिंदर लाल व वरिष्ठ उपाध्यक्ष कंचन चंदोला ने कहा कि सरकार को चाहिए कि निगम के कर्मचारी हमेशा सरकार के हर आदेश को अग्रिम पंक्ति में रहकर करते हैं उनके मांगों का निस्तारण किया जाए तथा निगमों को आर्थिक रूप से मजबूत करते हुए इनको रोजगारपरक बनाया जाए।

मानदेय में वृद्धि की मांग

नैनीताल। नैनीताल नगर पालिका के सभासद मनोज साह जगाती ने नगर पालिका अध्यक्ष को पत्र भेजकर पालिका के अभियंत्रण अनुभाग व पालिका कार्यालय के विभिन्न अनुभागों में कार्यरत श्रमिकों को पर्यावरण मित्रों की भांति 500 रुपए मानदेय देने की मांग की है। साथ ही पालिका बोर्ड द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णय के अनुसार कम्प्यूटर ऑपरेटरों व अन्य श्रमिकों को लोनिवि की भांति वेतन देते हुए उनके मानदेय में वृद्धि करने की मांग की है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Nainital News August 2023 : अपने मुकाम पर पहुंची 75वीं स्वतंत्रता दिवस फुटबॉल प्रतियोगिता, दूसरा फाइनलिस्ट भी तय

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 अगस्त 2023 (Nainital News August 2023)। नैनीताल बैंक के सहयोग से सीआरएसटी ओल्ड बॉयज एसोसिएशन के तत्वावधान में खेली जा रही 75 वीं एचएन पांडे स्मृति स्वतंत्रता दिवस कप फुटबॉल प्रतियोगिता अपने मुकाम पर पहुंच गई है। रविवार को खेले गए प्रतियोगिता के दूसरे सेमी फाइनल मैच में सेंट जोसेफ कॉलेज ने सनवाल स्कूल को 3-0 से हराकर फाइनल मुकाबले में अपना स्थान बना लिया।

इस मुकाबले में सेंट जोसेफ कॉलेज की टीम पहले हाफ में किये गोल की बदौलत आगे रही और दूसरे हाफ में दो गोल कर अपने टीम को निर्णायक बढ़त दिलाई। सेंट जोसेफ को फाइनल में पहुंचाने में प्रत्युष भट्ट ने दो तथा कार्तिक नैनवाल ने एक गोल कर बड़ी भूमिका निभाई। मैच में निर्णायक के रूप में भगवत मेर व अर्जुन आदि रहे। वहीं खेल को सुव्यवस्थित रखने में चंदन, मनोज, वीरेंद्र व नरेंद्र ने योगदान दिया।

आगे प्रतियोगिता में तीसरे स्थान का मुकाबला सनवाल स्कूल एवं लेक्स इंटरनेशनल के मध्य खेला जाएगा, जबकि प्रतियोगिता का 75वां फाइनल मुकाबला हमेशा की तरह आगामी 15 अगस्त को शाम 5 बजे लौंग व्यू पब्लिक स्कूल तथा सेंट जोसेफ कॉलेज के मध्य खेला जाएगा।

क्रॉस कंट्री दौड़ प्रतियोगिता रवींद्र व खुशी ने जीती

Nainital News August 2023 मेरी माटी-मेरा देश' अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक से दी बलिदानियों को  श्रद्धांजलि - हिन्दुस्थान समाचारनैनीताल। कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर नैनीताल के शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा रविवार को परिसर के बालक-बालिकाओं के लिए क्रॉस कंट्री दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कुमाऊं विश्वविद्यालय के शोध व प्रसार निदेशक प्रो. ललित तिवारी ने धावकों का परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता में पुरुषों के वर्ग में प्रथम स्थान पर रविंद्र कुमार तथा द्वितीय व तृतीय स्थान सक्षम ने प्राप्त किया।

वहीं महिला वर्ग में प्रथम स्थान खुशी, द्वितीय स्थान चारु व तृतीय स्थान मनीषा ने प्राप्त किया। विभागाध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार ने बताया कि प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले महिला व पुरुष खिलाड़ियों को कुलपति के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के दिन पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर अनीता रावत, विनोद वैद्य, लाल सिंह व सौरभ रावत आदि उपस्थित रहे।

‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक से दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Nainital News August 2023 मेरी माटी-मेरा देश' अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक से दी बलिदानियों को  श्रद्धांजलि | Udaipur Kiranनैनीताल। नगर की अदाकार नाट्य अकादमी के तत्वावधान में सुभाष चंद्रा की निर्देशन में भारत सरकार के ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान के तहत नैनीताल के साथ भवाली, हल्द्वानी व रुद्रपुर नगरों तथा गांवों में नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जा रहे हैं। श्री चंद्रा ने बताया कि इन नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से उनकी कोशिश उत्तराखंड के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने की है। नुक्कड़ नाटक में अभिषेक राठौर, लक्ष्य शर्मा, आकाश सेंगर, अमन खान, दीपक, पुष्पदीप, सुभाष चंद्रा, काव्यांश कुमार व उमेश सिंह आदि कलाकार भाग ले रहे हैं।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

(Nainital News August 2023) राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे विस्थापन की जद में आए लोगों के पक्ष में आए नेता प्रतिपक्ष

-कहा अध्यादेश-कानून लाकर ऐसे लोगों को बचाए सरकार
Nainital News August 2023,  saat baar se vidhayak hain neta pratipaksh Yashpal Arya: सात बार से विधायक  हैं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्यनवीन समाचार, नैनीताल, 10 अगस्त 2023 (Nainital News August 2023)। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने नैनीताल जनपद में सड़क किनारे कथित अतिक्रमणों को हटाने के फैसले पर नाराजगी जताई है। कहा है कि इससे जिले के एक हजार से अधिक परिवार बेघर हो जाएंगे इसलिए राज्य सरकार को आगे बढ़ कर इन परिवारों की रोजी-रोटी को बचाने के लिए बीच का रास्ता अपनाते हुए वैधानिक उपाय खोजने चाहिए।

गुरुवार को प्रेस को जारी विज्ञप्ति में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पीड़ितों के प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें बताया कि हाल ही में दिल्ली निवासी एक व्यक्ति के पत्र पर उच्च न्यायालय नैनीताल की खंडपीठ ने नैनीताल जिले में खुटानी मोड़ से लेकर पदमपुरी तक अतिक्रमण के कारण राजमार्ग की खराब स्थिति पर जिला प्रशासन से जबाब मांगा है। पत्र में शिकायत की गई है कि पदमपुरी में राजमार्ग के साथ सरकारी और वन भूमि पर अतिक्रमण कर वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, दुकानें और यहां तक कि मंदिर भी बना दिए गए हैं।

न्यायालय ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों और प्रभागीय वनाधिकारियों से अतिक्रमणों के संबंध में जबाब मांगा है। उन्होंने कहा कि न्यायालय के जिला प्रशासन से जबाब मांगने के बाद हल्द्वानी-नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे भुजियाघाट, डोलमार, दोगांव, आमपड़ाव, नलेना, ज्योलीकोट, रानीबाग भीमताल खुटानी, रानीबाग, नैनीताल, वीरभट्टी, गेठिया व भूमियाधार आदि क्षेत्रों में तीन-चार पीढ़ियों और 50-60 साल से अपना रोजगार चला रहे व जीवन यापन कर रहे दुकानदार, रेस्टोरेंट व होटल स्वामियों पर रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है।

यह भी कहा कि इनमें से कई भवन लीज और सरकारी आवंटन पर बने हैं। इनमें से कई को समय-समय पर सरकार की विभिन्न योजनाओं में बैंकों से ऋण और सरकारों से अनुदान भी मिले हैं। सरकारी विभागों ने ही इन्हें बिजली-पानी जैसी सुविधाएं दी हैं। आज भी कई प्रतिष्ठानों की ऋण वापसी चल रही है। इसलिए इन सभी को अवैध नहीं माना जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार का कर्तव्य होता है कि वह मुसीबत आने पर राज्य की जनता के लिए जीवन यापन के तरीके खोजे।

इसलिए सरकार को पहले इन सभी को भूमि आवंटित कर विस्थापित कर बसाना चाहिए फिर कोई कार्यवाही करनी चाहिए। कहा कि जरूरत पड़ने पर सरकार को अध्यादेश और कानून लाकर प्रदेश की जनता को कानून की मार से बचाना चाहिए। बताया कि इससे पहले भी सरकार देहरादून में नदी के किनारे बसी बस्तियों को उच्च न्यायालय के आदेश से हटाने से बचाने के लिए पहले अध्यादेश और फिर विधानसभा में कानून लायी थी। अब सरकार को पूरे प्रदेश के हजारों परिवारों की रोजी-रोटी बचाने के लिए बीच का रास्ता निकालना चाहिए।

भव्य तरीके से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, 65 से अधिक उम्र के नगरवासियों के लिए होगी दौड़ प्रतियोगिता

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अगस्त 2023। विगत वर्षों की भॉति इस वर्ष भी जनपद में स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जायेगा। गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी शिवरचण द्विवेदी की अध्यक्षता में 15 अगस्त को 77वां स्वतन्त्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गयी। तय किया गया कि 15 अगस्त को प्रातः 7 बजे विद्यार्थियों द्वारा मल्लीताल फ्लैट से तल्लीलात गॉधी चौक तक प्रभात फेरी निकाली जायेगी।

प्रातः 9 बजे सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में तथा 9.30 बजे जिला कार्यालय में ध्वजारोहण किया जायेगा। तत्पश्चात हनुमानगढ़ी में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। आगे 10 बजे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की मूर्तियों पर श्रद्धा सुमन व माल्यार्पण किया जायेगा। जबकि सायं 3 से 4 बजे तक फ्लैट्स में एनसीसी की आर्मी, नेवल व एअर विंग के साथ स्काउट एवं सैनिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा परेड निकाली जायेगी।

सरकारी व अर्द्धसरकारी कार्यालयों को 14 व 15 अगस्त को एलईडी बल्बों की मालाओं से प्रकाशमान किया जायेगा। 15 अगस्त को मदिरा की सभी प्रकार की दुकानंे बंद रहेंगी। साथ ही इस अवसर पर तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन साह के सौजन्य से जिला प्रशासन के सहयोग से नैनीताल नगर के 65 वर्ष से अधिक उम्र के स्थानीय लोगांे के लिए दौड़ का आयोजन प्रातः 7 बजे किया जायेगा।

बैठक में जिला परियोजना अधिकारी अजय सिंह, उप जिलाधिकारी रेखा कोहली, कोषाधिकारी स्मिता जोशी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक नागेंद्र बर्थवाल, विद्युत अधिकारी एसके सहगल, नगरपालिका अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल, ज्याति प्रकाश, होटल एसोसिएशन के महासचिव वेद साह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

भारी बारिश के बीच पातीखेत में हर घर नल योजना बनी ‘कोढ़ में खाज’

नैनीताल। जनपद मुख्यालय के निकटवर्ती जोग्यूड़ा-पातीखेत गांव में भारी बारिश के बीच ‘हर घर नल योजना’ ‘कोढ़ में खाज’ साबित हुई है। यहां भारी बारिश के कारण जोग्यूड़ा-पातीखेत मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है, जबकि यहां चल रहे ‘हर घर नल योजना’ की वजह से जोग्यूड़ा निवासी महिला तारा देवी के खेतों को भी नुकसान पहुंचा है और पेयजल लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। बताया गया है कि इस योजना की वजह से गांव में भूमि का काफी कटान हो रहा है।

गुरुवार को क्षेत्रीय राजस्व उप निरीक्षक तथा लोनिवि व जल निगम के अधिकारी गांव पहुंचे और ग्रामीणों को नुकसान की भरपाई तथा योजना के ठीक तरह से क्रियान्वयन कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर ग्राम प्रधान मोहिनी कनवाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य विक्रम कनवाल, सरपंच पुष्पा कनवाल, धरम सिंह, दीवान सिंह व विजय बिष्ट सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Nainital News August 2023) विद्या भारती की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में मेजबान सरस्वती विहार जीती

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 अगस्त 2023 (Nainital News August 2023)। नगर के पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार विद्यालय में खेली गई विद्या भारती के विद्यालयों की तीन दिवसीय वॉलीबॉल, बैडमिंटन व शतरंज की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में मेजबान सरस्वती विहार ने वॉलीबाल व बैडमिंटन के बालकों के अंडर-14 व अंडर-19 तथा शतरंज में बालकों के अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 तीनो वर्गों में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

वहीं बैडमिंटन के अंडर-17 एवं बालिकाओं के अंडर-14 व अंडर-17 में विद्या मंदिर बागेश्वर, शतरंज के अंडर-14 बालिका वर्ग में एएसएसवीएम रुड़की, तथा बालिकाओं के अंडर-17 अंडर-19 में एसएसवीएम मायापुर हरिद्वार तथा बालिकाओं के अंडर-19 बैडमिंटन में तारावती सरस्वती विद्या मंदिर काशीपुर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

प्रतियोगिता के आखिर में आयोजित समापन समारोह के सरस्वती विहार के प्रधानाचार्य डॉ. सूर्य प्रकाश ने विजेताओं को पुरस्कृत किया तथा शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर विद्यालय के शैक्षिक प्रभारी व क्रीड़ा प्रभारी उमेश कुमार शर्मा, कोच निपेंद्र, अमित, विक्रांत, दुर्गेश व मनोज के साथ छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

कुमाऊं विवि ने घोषित किए परीक्षा परिणाम

नैनीताल। कुमाऊं विवि ने सोमवार को बीएससी फैशन डिजाइनिंग के पांचवे, एमबीए व पीजी डिप्लोमा इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के पहले, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमए एनीमेशन डिजाइन व बीवॉक हॉस्पिटेलिटी मैनेजमेंट के तीसरे, बीफार्मा के आठवें, बीवॉक बैंकिंग एंड फाइनेंस के तीसरे व पांचवे तथा बीवॉक फूड टेक्नोलॉजी के पहले व तीसरे सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। विवि के कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने बताया कि परीक्षा परिणाम विवि की आधिकारिक वेबसाइट केयूएनटीएल डॉट नेट पर लॉग इन करके अथवा अपने परिसर या महाविद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

कठेरिया मामले में भी राहुल गांधी मामले की तरह तत्परता दिखाएं

नैनीताल। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर सोमवार को राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने व उनके संसद पहुंचने पर नगर कांग्रेस कमेटी नैनीताल ने इसे लोकतंत्र की जीत बताते हुए हर्ष व्यक्त किया।

(Nainital News August 2023)नगर अध्यक्ष अनुपम कबड्वाल ने सर्वोच्च न्यायालय के इस निर्णय को कानून और संविधान की जीत बताया। साथ ही कहा कि निचली अदालत के निर्णय के बाद 24 घंटे के भीतर राहुल गांधी की संसद सदस्यता व आवास छीन लिया गया था। लेकिन यही तत्परता मारपीट व बलवे के मामले में 2 दिन पूर्व 2 साल की सजा प्राप्त किए इटावा उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया के मामले में नहीं दिखाई दी है। कहा कि नगर कांग्रेस कमेटी लोकसभा अध्यक्ष व सरकार से मांग करती है कि वह भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया के मामले में भी राहुल गांधी के मामले की तरह तत्परता दिखायें।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

(Nainital News August 2023) सिने अभिनेता-निर्देशक निर्मल पांडे की स्मृति में मंचित होगा चेखव का नाटक

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अगस्त 2023 (Nainital News August 2023)। रंगमंच को विस्तार प्रदान करने के लिए सिने एवं रंगमंच के अभिनेता व निर्देशक स्वर्गीय निर्मल पांडे के जन्मोत्सव के अवसर पर नैनीताल की संस्था प्रयोगांक द्वारा प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी सीआरएसटी इंटर कॉलेज के सभागार में विशेष आयोजन होने जा रहा है।

Nainital News August 2023बताया गया है कि इस अवसर पर आगामी 10 अगस्त को स्वर्गीय पांडे के बड़े भाई मिथिलेश पांडे के सहयोग से प्रयोगांक नैनीताल के कलाकारों द्वारा मदन मेहरा के निर्देशन में रूसी नाटककार चेखव रचित नाटक ’द प्रपोजल’ का हिंदी संस्करण प्रस्तुत किया जाएगा। नाटक में रोहित वर्मा, योगिता तिवारी, अनवर रजा, मदन मेहरा द्वारा अभीनय किया जा रहा है। इस हेतु मंच सज्जा का कार्य उमेश कांडपाल, यशवंत पडियार द्वारा किया जा रहा है। इन दिनों नाटक का अभ्यास लगातार मिथिलेश पांडे, मुकेश धस्माना, नासिर अली आदि के साथ श्रीराम सेवक सभा, शारदा संघ एवं सीआरएसटी के सहयोग से किया जा रहा है।

(Nainital News August 2023) 75वीं एचएन पांडे स्मृति स्वतंत्रता दिवस कप फुटबॉल टूर्नामेंट में सनवाल, लांग व्यू व सेंट जोसफ जीते

नैनीताल। नगर के ऐतिहासिक डीएसए मैदान में नैनीताल बैंक के सहयोग से सीआरएसटी ओल्ड बॉयज एसोसिएशन के तत्वावधान में खेली जा रही 75वीं एचएन पांडे स्मृति स्वतंत्रता दिवस कप फुटबॉल टूर्नामेंट-2023 में 5वें दिन लीग दौर के तीन मैच खेले गए। सनवाल स्कूल व मदर्स हार्ट स्कूल के मध्य खेले गए पहले मुकाबले में सनवाल स्कूल ने 5-0 से मुकाबला जीता।

Nainital News August 2023- HN Pandey Memorial Junior Football Tournament-BSSV Defeated  Sarswati School - Awaaz24x7 Indiaवहीं दूसरा मैच लांग व्यू ने लांग व्यू आरसीए से खेलते हुए 9-0 से अपने नाम किया। वहीं अंतिम मुकाबले में सेंट जोसेफ ने सैनिक स्कूल को 1-0 से हराया। प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में अमित, सुमित पटवाल, पूरन, अर्जुन, चंद्र लाल साह एवं प्रेम बिष्ट ने अहम भूमिका निभाई। बताया गया कि रविवार को प्रतियोगिता के सेंट स्टीफन व सेंट एंड्रयूज भवाली, लेक्स इंटरनेशनल व निशांत स्कूल तथा सैनिक स्कूल-ए एवं सरस्वती विहार दुर्गापुर के बीच तीन मैच खेले जाएंगे।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Nainital News August 2023): कुमाऊँ विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई गई शपथ

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 जून 2023। (Nainital News 20 June 2023) कुमाऊँ विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का मंगलवार को औपचारिक शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ। हरमिटेज परिसर के एचआरडीसी सभागार में मुख्य अतिथि विधायक सरिता आर्या ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनमोहन सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्ष डॉ. मोहित सनवाल सहित जगदीश चंद्र सचिव, सीएस पंत उपाध्यक्ष, आशा आर्या महिला उपाध्यक्ष संजीत राम उपसचिव व तारा रैखोला कोषाध्यक्ष को शपथ दिलाई।

Nainital News 16 June 2023, (Nainital News August 2023)साथ ही कर्मचारियों की उचित मांगो में साथ देने का आश्वाशन दिया। कुलसाचिव दिनेश चंद्रा ने भी कर्मचारियों की मांगों पर सार्थक पहल करने की बात कही। इस दौरान अध्यक्ष डॉ. मोहित सनवाल ने 15 सदस्य कार्यकारिणी की घोषणा भी की। कार्यक्रम में प्रो.एसपीएस बिष्ट, प्रो.एलएम तिवारी, उप कुलसचिव दुर्गेश डिमरी, कार्यपरिषद सदस्य कैलाश जोशी, प्रो.युगल जोशी, संजय कुमार पंत, डॉ. विजय कुमार, आनंद बिष्ट, अरविंद पडियर, मोहित साह, हरीश राणा, दीपक मेलकानी, पूरन पाठक, अभिराम पंत, यशवंत सिंह, लीलाधर उपाध्याय, मनीष जोशी, नंदन खतवाल, पार्वती आर्या, आनंद रावत, नवीन पनेरु, जगदीश पपनै, कमला आर्या, पान सिंह, अरविन्द सिंह सहित कई कर्मचारी उपस्थित रहे।

नैनीताल को जाम से मुक्त करने के प्रस्ताव को प्राधिकरण से मिली सैद्धांतिक स्वीकृति

नैनीताल। कुमाऊँ मंडल के आयुक्त एवं जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष दीपक रावत की अध्यक्षता में मंगलवार को प्राधिकरण की 19वीं बोर्ड बैठक प्राधिकरण सभागार नैनीताल मंे आयोजित हुई। बैठक में प्राधिकरण के सचिव पंकज उपाध्याय ने वित्तीय वर्ष 2023-24 हेतु 5925.85 लाख की आय एवं 5400.00 लाख के व्यय के प्राविधान सहित 35 प्रस्ताव बैठक में रखे। बैठक में अध्यक्ष की अनुमति के उपरान्त सभी प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई।

इसके अलावा बैठक में रखे गए 35 प्रस्तावों के सापेक्ष लगभग 20 पर सहमति दी गई। बैठक में जनपद नैनीताल में सुगम एवं सुदृढ़ यातायात एवं वाहनों के जाम की समस्या के निराकरण हेतु प्राधिकरण की उपाध्यक्ष व नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने प्रस्तावित कार्यों को रखा। इन्हें भी अध्यक्ष ने सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की।

बैठक में मुख्य वित्त अधिकारी पूजा नेगी, कोषाधिकारी स्मिता जोशी, सचिव एलडीए उधमसिंह नगर एनएस नग्नयाल, एएई राजेन्द्र कुमार, अधिशासी अभियन्ता पेयजल मृदुला सिंह के सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

नैनीताल के पांच गांवों में 4जी मोबाइल टावर लगाने के लिए भूमि आवंटित

नैनीताल। नैनीताल जनपद के 5 दूरस्थ राजस्व ग्राम दुदली, धैना, हैडाखान, कांडा तथा सुयालगाढ में बीएसएनएल के मोबाइल टावर लगाने हेतु भूमि आवंटित कर दी गई है। जनपद के अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी ने बताया कि इन गांवों में बीएसएनएल टावर नहीं होने के कारण लोगों को मोबाइल नेटवर्क की समस्या से परेशानियों का सामना करना पड रहा था। अब यहां 4जी कनेक्टिविटी से आच्छादित करने हेतु टावर स्थापित करने के लिए सभी गांवों में शर्तो के अधीन 2000 वर्ग फीट भूमि निःशुल्क आवंटित कर दी गई है। उन्होंने तहसीलदार नैनीताल एवं धारी को राजस्व अभिलेखों में इस बारे में अमलदरामद की कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। मोबाइल टावरों के लगने से इन गांवों के साथ ही आसपास के लोगों को मोबाइल नेटवर्क की समस्या से शीघ्र ही निजात मिलेगी। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी पिछले छह माह में जनपद में दो दर्जन से अधिक गांवों में बीएसएनएल के 4जी मोबाइल टावर लगाने के लिए भूमि आवंटित की गई है।

जेसीबी के पंजे से टूटी मुख्य पाइप लाइप, हजारों की आबादी के लिए जलापूर्ति ठप

नैनीताल। जनपद मुख्यालय में जेसीबी मशीन के पंजे की वजह पेयजल सप्लाई क्षतिग्रस्त हो गई है। बताया गया है कि डीएसए मैदान में बॉक्सिंग रिंग के निर्माण के लिए जेसीबी मशीन से खुदाई चल रही थी। इस दौरान मशीन के पंजे से पंप हाउस से बिड़ला वाले टेंक के लिए जाने वाली डीआई यानी डक्टाइल आइरन की राइजिंग मेन यानी मुख्य लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे यहां पानी का फव्वारा फूट पड़ा और इस लाइन पर निर्भर सात नंबर क्षेत्र के लगभग 2000 लोगों की पानी की आपूर्ति ठप हो गई है। इधर जल संस्थान के अवर अभियंता त्रिवेंद्र जोशी ने बताया कि लाइन की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। इस कार्य में बुधवार सुबह तक का समय लग सकता है।

कुमाऊं विवि ने किए परीक्षा परिणाम घोषित

नैनीताल। कुमाऊं विवि ने मंगलवार को एमए इतिहास व एमकॉम के तीसरे, बीबीए एलएलबी के पहले, तीसरे, पांचवे, सातवें व नौवें सेमेस्टर की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। विवि के कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने बताया कि परीक्षार्थी अपना परीक्षाफल विवि की आधिकारिक वेबसाइट केयूएनटीएल डॉट नेट पर लॉग इन करके तथा अपने परिसर व महाविद्यालय से भी प्राप्त कर सकते हैं।

पहली बाद शिव पुराण का आयोजन करेगी श्रीराम सेवक सभा

नैनीताल। श्री राम सेवक सभा के तत्वावधान में इस वर्ष श्रीनंदा देवी महोत्सव व श्रीराम लीला महोत्सव के साथ ही अगले माह पहली बार सावन के महीने में 18 से 24 जुलाई तक शिव पुराण का आयोजन सभा भवन में आयोजित किया जाएगा। सोमवार को हुई सभा की बैठक में दोहराया गया की श्रीनंदा देवी महोत्सव 20 से 27 सितंबर और श्रीराम लीला महोत्सव 15 से 24 अक्टूबर तक आयोजित होगा रामलीला हेतु 20 जून को सुंदरकांड के बाद तालीम की तिथि तय होगी।

बताया गया कि श्री राम सेवक सभा पहली बार सावन के महीने में 18 से 24 जुलाई तक शिव पुराण का आयोजन करेगी। इस दौरान प्रतिदिन पार्थिव पूजन के साथ कथा पुराण का वाचन भी होगा जिसमें सभा ने सभी भक्तो को आमंत्रित किया है। बैठक में कार्यक्रमों हेतु पूर्व बजट भी प्रस्तुत किया गया। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष मनोज साह ने व संचालन महासचिव जगदीश बवाड़ी ने किया। बैठक में संरक्षक गिरीश जोशी, उपाध्यक्ष अशोक साह, पूर्व अध्यक्ष मुकेश जोशी, डॉ. किरण साह, प्रबंधक बिमल चौधरी विमल साह, राजेंद्र बिष्ट, पूर्व महासचिव राजेंद्र लाल साह, अमर साह, डॉ. मोहित सनवाल, चंद्र प्रकाश साह, गोविंद बिष्ट, प्रवीण साह, घनश्याम लाल साह, कैलाश जोशी, हिमांशु जोशी व प्रो. ललित तिवारी उपस्थित रहे।

डीएसए मैदान में होगा विश्व योग दिवस कार्यक्रम

नैनीताल। बुधवार 21 जून को पूरे देश के साथ नैनीताल जनपद मुख्यालय में भी विश्व योग दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य कार्यक्रम नैना देवी मंदिर प्रांगण डीएसए मैदान में प्रातः 7 से 8 बजे के मध्य आयोजित होगा। इसके अलावा नैनीताल शहर में जलापूर्ति, ठोस कूड़ा अपशिष्ट प्रबंधन एवं यातायात व्यवस्था आदि में आ रही कठिनाईयों में सुधार के अवसरों का विश्लेषण करने हेतु एक दिवसीय कार्यशाला प्रातः 10 बजे से डा. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी नैनीताल मंे आयोजित होगी।

वहीं एडीएम शिवचरण द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश के लोक निर्माण, औद्योगिक विकास, खनन एवं आयुष विभाग के सचिव डॉ. पंकज कुमार पाण्डे आगामी गुरुवार 22 जून को नैनीताल आ रहे हैं। वह अपराह्न 12 बजे नैनीताल क्लब पहुंचकर यहां जनपद के लोक निर्माण विभाग के राज्य सेक्टर एवं अन्य कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक लेंगे। रात्रि विश्राम राज्य अतिथि गृह नैनीताल में करने के उपरांत वह 23 जून को प्रातः 10 बजे रुद्रपुर उधमसिहं नगर को प्रस्थान करेंगे। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Nainital News 20 June 2023 : Oath administered to the newly elected executive body of the Kumaun University Non-Teaching Staff Association

Naveen Samachar, Nainital, 20 June 2023. The formal swearing-in ceremony of the newly elected executive body of the Kumaun University Non-Teaching Staff Association was organized on Tuesday. In the HRDC Auditorium of the Hermitage campus, Chief Guest MLA Sarita Arya, Vice Chancellor of the University, Prof. In the program organized under the chairmanship of Manmohan Singh Chauhan, President Dr. Mohit Sanwal along with Jagdish Chandra, Secretary, CS Pant, Vice President, Asha Arya, Women Vice President, Sanjit Ram, Deputy Secretary and Tara Raikhola, Treasurer were administered oath.

At the same time, assured to cooperate in the reasonable demands of the employees. Registrar Dinesh Chandra also talked about taking meaningful initiative on the demands of the employees. During this, President Dr. Mohit Sanwal also announced the 15 member executive. Prof. SPS Bisht, Prof. LM Tiwari, Deputy Registrar Durgesh Dimri, Executive Council Member Kailash Joshi, Prof. Yugal Joshi, Sanjay Kumar Pant, Dr. Vijay Kumar, Anand Bisht, Arvind Padiyar, Mohit Sah, Harish Rana, Deepak Melkani in the program Many employees including Puran Pathak, Abhiram Pant, Yashwant Singh, Leeladhar Upadhyay, Manish Joshi, Nandan Khatwal, Parvati Arya, Anand Rawat, Naveen Paneru, Jagdish Papanai, Kamla Arya, Paan Singh, Arvind Singh were present.

In-principle approval from the authority for the proposal to free Nainital from jam

Nainital. Under the chairmanship of Commissioner of Kumaon Division and Chairman of District Level Development Authority, Deepak Rawat, the 19th board meeting of the Authority was held at the Authority Auditorium, Nainital on Tuesday. In the meeting, Authority’s Secretary Pankaj Upadhyay put forward 35 proposals for the financial year 2023-24 including provision of income of 5925.85 lakh and expenditure of 5400.00 lakh. All the proposals were approved in the meeting after the permission of the chairman.

Apart from this, against the 35 proposals placed in the meeting, about 20 were agreed upon. In the meeting, the Vice President of the Authority and the District Magistrate of Nainital, Vandana Singh kept the proposed works to solve the problem of smooth and strong traffic and vehicular jam in Nainital district. The Speaker gave in-principle approval to these also.

Chief Finance Officer Pooja Negi, Treasurer Smita Joshi, Secretary LDA Udham Singh Nagar NS Nagnyal, AAE Rajendra Kumar, Executive Engineer Drinking Water Mridula Singh and other concerned officers were present in the meeting.

Land allotted for installation of 4G mobile towers in five villages of Nainital

Nainital. Land has been allotted for installation of BSNL mobile towers in 5 remote revenue villages Dudli, Dhena, Haidakhan, Kanda and Suyalgarh of Nainital district. District Additional District Magistrate Shivcharan Dwivedi said that due to non-availability of BSNL towers in these villages, people were facing problems due to the problem of mobile network. Now 2000 square feet of land has been allotted free of cost in all the villages for setting up towers to cover 4G connectivity. He has instructed Tehsildar Nainital and Dhari to take action in this regard in revenue records. With the installation of mobile towers, these villages as well as the people around will get rid of the problem of mobile network soon. It is noteworthy that even before this, land has been allotted for setting up 4G mobile towers of BSNL in more than two dozen villages in the district in the last six months.

Main pipeline broken by JCB’s claw, water supply stalled for thousands of population

Nainital. The drinking water supply has been damaged due to the claws of the JCB machine in the district headquarters. It has been told that excavation was going on with JCB machine for the construction of boxing ring in DSA ground. During this, the rising main line of DI ie ductile iron going from pump house to Birla tank has been damaged by the claws of the machine. Due to this, a fountain of water burst here and the water supply of about 2000 people of seven number area dependent on this line has come to a standstill. Here, Junior Engineer of Jal Sansthan Trivendra Joshi told that the repair work of the line has been started. This work may take till Wednesday morning.

Kumaun University declared exam results

Nainital. Kumaun University on Tuesday declared the results of MA History and M.Com third, BBA LLB first, third, fifth, seventh and ninth semester examinations. University’s registrar Dinesh Chandra said that the candidates can get their results by logging on to the official website of the university, kuntl.net and also from their campus and college.

Shri Ram Sevak Sabha will organize Shiv Puran for the first time

Nainital. Under the auspices of Shri Ram Sevak Sabha, this year along with Srinanda Devi Mahotsav and Shri Ram Leela Mahotsav, next month for the first time in the month of Sawan, Shiv Puran will be organized in the Sabha Bhavan from 18 to 24 July. In the meeting held on Monday, it was reiterated that Shrinanda Devi Mahotsav would be held from 20 to 27 September and Shri Ram Leela Mahotsav from 15 to 24 October. The date of training for Ramlila would be fixed after Sundarkand on 20 June. It was informed that Shri Ram Sevak Sabha will organize Shiv Puran for the first time in the month of Sawan from July 18 to 24. During this, there will be reading of Katha Purana along with Parthiv Poojan everyday in which the Sabha has invited all the devotees. The pre-budget for the programs was also presented in the meeting. The meeting was presided over by Chairman Manoj Sah and conducted by General Secretary Jagdish Bawadi. in the meeting

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग