उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 2, 2024

Netaon par Arop : सरकार गिराने का दम रखने वाले पूर्व काबीना मंत्री के बेटे के प्रतिष्ठान विजीलेंस का छापा, 2 जनरेटर बरामद, बताया जा रहा वन विभाग का…

0

Netaon par Arop, Dr. Harak Singh Rawat, Vigilance, Ghotala, Corruption, Corrupt Politician, Politics, Politician,

CBSE cancelled recognition, Suchana

नवीन समाचार, देहरादून, 30 अगस्त 2023 (Netaon par Arop)। कभी हरीश रावत की सरकार गिराने वाले और मंत्री पद को जूते की नोक पर बताने वाले, बसपा, कांग्रेस, भाजपा से होकर वापस कांग्रेस में गए पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत एक बार फिर मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। बुधवार को उनके बेटे के देहरादून शंकरपुर स्थित कालेज और पेट्रोल पंप में विजलेंस ने छापेमारी की है। इसके बाद विजीलेंस की टीम यहां से टैक्टर में एक बड़े से जनरेटर को ले जाती नजर आई है। बताया गया है कि यह जनरेटर वन विभाग का है, जिसे मंत्री पुत्र ने अपने प्रतिष्ठान में लगाया था। अलबत्ता विजिलेंस ने छापेमारी की आधिकारिक पुष्टि अभी नही की है।

Netaon par Arop

Netaon par Aropबताया जा रहा है कि बताया जा रहा है कि मामला कॉर्बेट नेशनल पार्क के पाखरू रेंज में अवैध निर्माण और पेड़ों के अवैध कटान प्रकरण से जुड़ा है। कॉर्बेट नेशनल पार्क के कालागढ़ वन क्षेत्र में जांच के दौरान खरीद किए गए सामानों की जांच के दौरान कई उपकरण और सामान वन विभाग के पास मौजूद नहीं मिले। प्रकरण की विजिलेंस पहले से जांच कर रही थी। जांच में विजिलेंस को कुछ तथ्य मिले थे, जिसके बाद विजिलेंस की देहरादून और हल्द्वानी की टीम ने बुधवार को हरक सिंह रावत के बेटे के सहसपुर स्थित कॉलेेज और लालतप्पड़ स्थित एक पेट्रोल पंप पर छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान यहां तमाम दस्तावेजों के साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की भी जांच की गई।

Netaon par Arop वन मंत्री हरक सिंह की बैठक से नदारद पौड़ी के डीएफओ को हटाने के आदेश जारी -  news1today.in(Netaon par Arop) यह भी बताया गया है कि पाखरो रेंज में अवैध कटान और वन्य जीवों के अवैध शिकार सहित कई गंभीर आरोपों की शिकायत पर वरिष्ठ आईएफएस अधिकारियों के खिलाफ जांच की गई थी। इनमें कई अधिकारी अब सेवानिवृत्त भी हो चुके हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री धामी ने जांच के आदेश दिए थे। यह भी बताया जा रहा है कि सीएजी यानी कैग ने भी इस मामले में अपनी अंतरिम रिपोर्ट में कहा था कि परियोजना के तहत लगने वाला एक जनरेटर हरक के बेटे के कॉलेज में लगाया गया था। इसके बाद ही आज यह छापेमारी की गई।

(Netaon par Arop) इस दौरान मंत्री पुत्र के प्रतिष्ठान से दो सरकारी जनरेटर बरामद हुए हैं। इनके बारे में बताया जा रहा है कि यह उस समय खरीदा गया था जब हरक वन मंत्री थे। इस छापेमारी के बाद से प्रदेश का राजनीतिक माहौल गरमा गया है। सवाल उठ रहा है कि वन विभाग का जनरेटर हरक के बेटे के कॉलेज में कैसे पहुंच गया। अब इस मामले में हरक सिंह रावत के बेटे और कॉलेज के मालिक तुषित से भी पूछताछ हो सकती है। इस मामले में विजिलेंस के निदेशक वी मुरुगेशन की मानें तो हल्द्वानी विंग की तरफ से FIR की गई थी। इसके बाद जांच की जा रही है। फिलहाल दो जनरेटर बरामद किए गए हैं।

यह भी उल्लेखनीय है कि छापेमारी की खबर मिलते ही हरक सिंह रावत दौड़े-दौड़े बेटे के कॉलेज पहुंचे। और पूरी छापेमारी के दौरान वहीं मौजूद रहे। उनकी बहु पिछला विधानसभा चुनाव लड़ी अनुकृति गोसांई भी इस दौरान वहां मौजूद रही।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग