April 23, 2024

NUJ-I : देश के पत्रकारों के सबसे बड़े महाकुंभ में फेक न्यूज, फर्जी पत्रकारों, पत्रकारों का राष्ट्रीय रजिस्टर बनाने, पत्रकार सुरक्षा कानून, मीडिया काउंसिल और मीडिया कमीशन बनाने पर बड़ी चर्चा…

0

NUJ-I, National Union of Journalists-India, NUJ-I’s National Seminar, Jaipur, Journalists, Journalists Union,

NUJ-I

देखें जयपुर अधिवेशन की झलकियां

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, जयपुर (राजस्थान) से लौटकर। दुनिया के पत्रकारों के संगठन-इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स से संबद्ध देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन-एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस (इंडिया) के तत्वावधान में देश की आन, बान और शान के लिए पहचाने जाने वाले राजस्थान प्रांत में राष्ट्रीय महा अधिवेशन आयोजित हुआ।

NUJ-I
देखें जयपुर अधिवेशन की झलकियां

27 व 27 अगस्त को आयोजित हुए देश के पत्रकारों के इस राष्ट्रीय महाकुंभ में देश के करीब सभी समाचार पत्रों एवं मीडिया संस्थानों से जुड़े 22 राज्यों के करीब 1500 से अधिक पत्रकार शामिल हुए। इस महाधिवेशन में फेक न्यूज और फर्जी पत्रकारों के खिलाफ आंदोलन चलाने की बड़ी घोषणा हुई। साथ ही पत्रकारों के राष्ट्रीय रजिस्टर बनाने, पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के साथ ही मीडिया काउंसिल और मीडिया कमीशन के गठन जैसे बड़े विषयों पर भी गंभीर चर्चा हुई। देखें जयपुर अधिवेशन की लाइव विडिओ :

बिना किसी सरकारी सहायता के जयपुर स्थित निम्स यूनिवर्सिटी के विशाल सभागार में आयोजित हुए महाधिवेशन में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट-इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने फेक न्यूज और फर्जी पत्रकारों के खिलाफ संगठन की ओर से आंदोलन चलाने के साथ छोटे और मध्यम अखबारों की आर्थिक सहायता बढ़ाने के लिए सरकार से आग्रह करने की बात कही। श्री बिहारी ने कहा कि आज पत्रकार अपने बच्चों को पत्रकार नहीं बनाना चाहता। इससे समझा जा सकता है कि पत्रकारों की कैसी स्थिति है। पत्रकारिता को बचाने के लिए मौजूदा पीढ़ी के पत्रकारों को ही आगे आना होगा।

उन्होंने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के साथ ही मीडिया काउंसिल और मीडिया कमीशन के गठन की मांग भी उठाई। कहा कि सभी राज्यों में पत्रकारों के लिए पेंशन योजना और स्वास्थ्य बीमा कराया जाए। सरकारें लघु व मध्यम समाचार पत्रों को सरकार से सरल विज्ञापन नीति बनाएं। कहा कि पत्रकारों की मांगों को लेकर जल्दी ही बड़े पैमाने पर आंदोलन छेड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो दिल्ली में देश भर के पत्रकार पत्रकारिता की साख बचाने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी करेंगे। अलबत्ता  स्पष्ट किया कि एनयूजेआई का आंदोलन पत्रकारिता और पत्रकारों के संरक्षण व सुरक्षा तथा पत्रकारों की आजीविका, स्वास्थ्य और उनके परिवारों के यथोचित जीवन यापन के नीति निर्धारण को लेकर भी होगा ताकि पत्रकारिता की साख बरकरार रहे। इन सभी प्रयासों के लिए उन्होंने सभी पत्रकार संगठनों को साथ रहने की अपील भी की।

महाधिवेशन में एनयूजेआई के राष्ट्रीय महासचिव प्रदीप तिवारी ने अधिवेशन में पत्रकार सुरक्षा कानून, मीडिया काउंसिल एवं नेशनल जर्नलिस्ट्स रजिस्टर के गठन, मीडिया संस्थानों में वेजबोर्ड की बहाली, फेक न्यूज पर कानूनी शिकंजा, मंझले व छोटे समाचार पत्रों को संरक्षण, पत्रकारों के रेलवे रियासत की बहाली, पत्रकारों को पेंशन, बीमा कवच, पत्रकारों के बच्चों को छात्रवृत्ति जैसे मुद्दों को उठाया। साथ ही जार यानी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की पूरी टीम का इस आयोजन के लिए की गई व्यवस्थाओं हेतु आभार जताया।

इससे पूर्व उद्घाटन सत्र में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में कहा कि भारत की संस्कृति को सनातन बनाए रखने में पत्रकारिता का बड़ा योगदान है। जब कभी भी संस्कृति का ह्रास होने की स्थिति का भान होता है, तब पत्रकारिता अपनी लेखनी से जनजागरण की भूमिका निभाती है। उन्होंने पत्रकार सुरक्षा कानून, सम्मानजनक मानदेय, राष्ट्रीय पत्रकार रजिस्टर आदि मुद्दों को लेकर हो रहे इस दो दिवसीय अधिवेशन में पत्रकारों की भूमिका को चुनौतीपूर्ण बताया।

कहा कि डिजिटल युग आने के बाद पत्रकारिता के क्षेत्र में भी कई बदलाव आए हैं। आज आवश्यकता है कि पत्रकारों को प्रासंगिक पत्रकारिता से जुड़ना होगा। पत्रकारों को सही को सही और गलत को गलत कहने की हिम्मत रखनी होगी। अन्यथा इसमें जो चूका, उसे आने वाली पीढ़ियों को यह जवाब देना पड़ेगा कि जिनके हाथ में जन जागरण की जिम्मेदारी थी उस वक्त वह हाथ क्या कर रहे थे। उन्होंने पेड न्यूज के बढ़ते चलन पर भी चिंता जताई।

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने फेक न्यूज से लेकर विदेश से फंड लेकर देश विरोधी अभियान चलाने वाले पत्रकारों पर कटाक्ष किया और कहा कि ईमानदार पत्रकार सटीक तथ्य उजागर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून से लेकर पत्रकारों के हर तरह के कार्य के लिए वे पत्रकारों के अधिवक्ता की तरह हर वक्त साथ खड़े मिलेंगे।

कार्यक्रम में शनिधाम के पीठाधीश्वर दाती महाराज ने कहा कि लोकतंत्र में न्यायपालिका विधायका और कार्यपालिका महत्वपूर्ण माने जाते हैं। इन तीनों स्तंभों को जाग्रत करने का काम पत्रकारिता का है। जागरूक पत्रकारिता से ही राष्ट्र मजबूत रहता है, संगठित रहता है और संगठित राष्ट्र ही विकास के पथ पर आगे बढ़ता है।

विशिष्ट अतिथि फर्स्ट इंडिया चैनल के सीईओ व एडिटर पूर्व आईएएस अधिकारी पवन अरोड़ा ने पत्रकार की वास्तविक पीड़ा को बयां करते हुए पत्रकारों का नेशनल कोड बनाने की वकालत की, जिससे यह तय हो सके कि पत्रकारों को चिन्हित कैसे किया जा सकता है।

अधिवेशन में स्थानीय विधायक राम लाल शर्मा, पूर्व सांसद नारायण पंचारिया, महानगर टाइम्स के प्रधान संपादक गोपाल शर्मा, निम्स विश्वविद्यालय के चेयरमैन एवं चांसलर डॉ. बीएस तोमर एवं निदेशक डॉ. पंकज सिंह, शेखावाटी हॉस्पिटल के निदेशक डॉ सर्वेश जोशी, राष्ट्र नव निर्माण सेना (रणसे) के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कौशिक भी मंचासीन रहे।

जबकि एनयूजेआई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विमलेश शर्मा, कार्यक्रम संयोजक राकेश कुमार शर्मा, जार के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष शर्मा, प्रदेश महासचिव भाग सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश पारीक, कौशल मूंदड़ा, उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार, प्रदेश महामंत्री वीेरेंद्र भारद्वाज, राष्ट्रीय सचिव कैलाश जोशी, कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी तथा नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी व नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन ‘फौजी’ के नेतृत्व में प्रदेश के 50 से अधिक एवं नैनीताल के करीब डेढ़ दर्जन पत्रकार शामिल हुए।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन के सबसे बड़े पत्रकार महाकुंभ में शामिल होने के लिए उत्तराखंड के पत्रकार उत्साहित

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अगस्त 2023। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स से संबद्ध देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजे (NUJ-I)-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया का राष्ट्रीय महाधिवेशन इसी सप्ताह आगामी 26 व 27 अगस्त को राजस्थान की राजधानी जयपुर की निम्स यूनिवर्सिटी के सभागार में आयोजित होगा। इस राष्ट्रीय महाधिवेशन में देशभर के सैकड़ों पत्रकारों के साथ उत्तराखंड के पत्रकारों का एक बड़ा दल भी प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार के नेतृत्व में शामिल होने के लिए उत्साहित है।

मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित ऑनलाइन संगोष्ठी में देश के पत्रकारों के होने जा रहे इस सबसे बड़े महाकुंभ की तैयारियों पर चर्चा हुई। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय महासचिव प्रदीप तिवारी ने बताया कि जार यानी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की मेजबानी में आयोजित होने जा रहे सम्मेलन में लगभग 1000 पत्रकारों के ठहरने सहित अन्य प्रबंध किए जा रहे हैं। महाधिवेशन में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने, मीडिया काउंसिल और मीडिया कमीशन के गठन की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे।

इसके अलावा पत्रकारों के उत्पीड़न, समाचार पत्रों और चैनलों में अवैध छंटनी तथा वर्तमान दौर में फेक न्यूज पर भी चिंतन होगा तथा मीडिया जगत से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा कर आगे आंदोलन की रणनीति भी बनाई जाएगी। महाअधिवेशन में राजस्थान तथा केंद्र सरकार के कई मंत्री एवं नेता भी शामिल होंगे।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार ने बताया कि देश भर के पत्रकारों के इस महाकुंभ में उत्तराखंड के नैनीताल अल्मोड़ा बागेश्वर पिथौरागढ़, ऊधमसिंह नगर, चंपावत, हरिद्वार व देहरादून आदि जनपदों से कई वरिष्ठ पत्रकार उत्तराखंड की पहचान ब्रह्मकमल युक्त टोपी पहनकर जयपुर जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी व राष्ट्रीय महामंत्री प्रदीप तिवारी के नेतृत्व में आयोजित हो रहा यह राष्ट्रीय महाधिवेशन मीडिया जगत के ज्वलंत मुद्दों के समाधान को लेकर नई इबारत लिखेगा।

राष्ट्रीय सचिव कैलाश जोशी ने इस अवसर पर संगठन की एकता के साथ अनुशासन का विशेष ध्यान रखने का मंत्र दिया। कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी, नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी, अतुल बरतरिया, मनोज लोहनी, प्रमोद बमेठा, डॉ. जफर सैफी, सुशील खत्री, अफजल हुसैन फौजी व राजू पांडे सहित अनेक वरिष्ठ पत्रकारों ने भी अपने विचार रखे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : NUJ-I : नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हुई घोषणा, उत्तराखंड को भी मिली जिम्मेदारी

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 मार्च 2023 (New National Executive of National Union of Journalists-India announced)। देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन, नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा हो गई है। नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उत्तराखंड को भी स्थान मिला है। संगठन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं वर्तमान संरक्षक कैलाश जोशी को राष्ट्रीय सचिव के पद की जिम्मेदारी मिली है। यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के लिए उत्तराखंड से भी बुरी खबर, दर्ज हुआ मुकदमा

Kailash Joshi NUJ-Iनई कार्यकारिणी में एक बार पुनः निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी को पुनः इस पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। उनके अतिरिक्त नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मध्य प्रदेश के प्रदीप तिवारी को महासचिव, आंध्र प्रदेश के एमडीवीएसआर पुन्नम राजू सहित राणेश राणा, विमलेश शर्मा, कमल कांत उपमन्यु, दीपक रॉय व भूपेन गोस्वामी को उपाध्यक्ष, उत्तराखंड के कैलाश जोशी सहित अमलेश राजू व वी राजेंद्र नाथ को सचिव, डॉ. अरविंद सिंह को कोषाध्यक्ष के अलावा 31 कार्यकारिणी सदस्य बनाए गए हैं। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड सरकार ने राज्य वासियों को दिया ‘बिजली का जोर का झटका’

उल्लेखनीय है कि श्री जोशी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की उत्तराखंड इकाई के संस्थापक सदस्यों में शामिल हैं। 1974 से पत्रकारिता के क्षेत्र में एवं 1980 से मान्यता प्राप्त पत्रकार के रूप में कार्यरत श्री जोशी को 2006 में संगठन का जिलाध्यक्ष बनाया गया था। संगठन का प्रदेश अध्यक्ष रहते पूरे प्रदेश में संगठन का विस्तार करने के साथ संगठन के ट्रेड यूनियन में पहली बार पंजीकरण कराने सहित कई उपलब्धियां उनके नाम पर दर्ज हैं। यह भी पढ़ें : पति के बाहर जाने पर पत्नी ने बुला लिया प्रेमी को, पति लौट आया तो बता दिया बदमाश, फिर मोबाइल से बचा प्रेमी और खुली पूरी कहानी…

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. गिरीश रंजन तिवारी, कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी, महामंत्री रवींद्र पांडे ‘रवि’ व नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी, अतुल बरतरिया, रामचंद्र कन्नौजिया, गिरीश जोशी, रिम्पी बिष्ट, अनुपम गुप्ता, अरविंद मलिक, सतीश जोशी, सुशील खत्री, गोविंद मेहता, गिरीश पांडे, आरडी खान सहित अनेक पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने उन्हें नई, बड़ी व राष्ट्रीय जिम्मेदारी मिलने बधाई दी है एवं शुभकामनाएं व्यक्त की हैं। बधाइयां देने का सिलसिला आगे भी जारी रहने वाला है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एनयूजे-आई के प्रांतीय, मंडल एवं जिला पदाधिकारियों का हुआ सम्मान, स्वास्थ्य शिविर भी हुआ आयोजित…

सम्मान समारोह में उपस्थित एनयूजे-आई के पदाधिकारी एवं सदस्य.नवीन समाचार, नैनीताल, 20 फरवरी 2023। देश के पत्रकारों के संगठन एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया के तत्वावधान में सोमवार को नव मनोनीत प्रांतीय, मंडल एवं जिला कार्यकारिणी का सम्मान समारोह तथा हृदयरोगों एवं हृदयाघात की स्थितियों से बचने के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। यह भी पढ़ें : नग्न होकर नाबालिग से मालिश करवाता था पति, पत्नी भी देती थी साथ, मिली बड़ी सजा…

नगर के बोट हाउस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में संगठन की नगर इकाई के द्वारा प्रांतीय संरक्षक एवं पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष कैलाश जोशी, प्रांतीय अध्यक्ष संजय तलवार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. गिरीश रंजन तिवारी, संगठन मंत्री मनोज पांडे, सचिव प्रवीण चोपड़ा, मंडलीय अध्यक्ष दिनेश जोशी, महामंत्री रवींद्र पांडे व संगठन मंत्री राजू पाडे, जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी, महामंत्री नवीन पालीवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरव जोशीख् उपाध्यक्ष भूपेंद्र रौतेला, कोषाध्यक्ष शीतल तिवारी व संगठन मंत्री यूएस सिजवाली व नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन ‘फौजी’ आदि पदाधिकारियों का पुष्प गुच्छ एवं फूलमालाओं से स्वागत किया गया। संचालन जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी ने किया। यह भी पढ़ें : आज सुबह फिर आया भूकंप, आपने महसूस किया…

वहीं बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एलएमएस रावत की अगुवाई में वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल, डॉ. आरके वर्मा, डॉ. मोनिका कांडपाल, डॉ. कोमल गुरुरानी, डॉ. वसुंधरा साह, डॉ. अनिरुद्ध गंगोला व सूरज बिष्ट आदि ने नगर के पत्रकारों एवं शिविर में आये अन्य लोगों की रक्तचाप, मधुमेह, आंख, नाक, कान व गला तथा अन्य स्वास्थ्य जांचें कीं, साथ ही हृदयाघात होने की स्थिति में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होने से पहले जान बचाने के लिए उपयोग की जाने वाली सीपीआर की प्रक्रिया सिखाई। इस अवसर पर 52 पत्रकारों ने अपनी स्वास्थ्य जांच कराई। यह भी पढ़ें : नैनीताल: यूट्यूब की महिला संचालक पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में अभियोग दर्ज

इस मौके पर संगठन के नगर इकाई के महामंत्री पंकज कुमार, सचिव संतोष बोरा, उपाध्यक्ष तेज सिंह नेगी, एसएम ईमाम, गंगा सिंह बिष्ट, सुरेश कांडपाल, अजमल हुसैन, कैलाश नेगी, प्रदीप कुमार, दिव्यंत साह, सीमा नाथ, आकांक्षी माडमी, गुंजन मेहरा तथा वरिष्ठ पत्रकार कंचन वर्मा, रमेश चंद्रा, दीपक पुरोहित, सोनाली मिश्रा व दीपिका नेगी सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एनयूजे-आई की नैनीताल नगर कार्यकारिणी का हुआ गठन, सम्मान समारोह व स्वास्थ्य शिविर सोमवार को…

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 फरवरी 2023। देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की नैनीताल इकाई का नवगठन हो गया है। संगठन के नैनीताल नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन ‘फौजी’ ने रविवार को संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार, कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी एवं जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी की सहमति से नगर कार्यकारिणी का विस्तार कर दिया है। यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिला को भारी पड़ी दूसरे धर्म के युवक से दोस्ती, 15 साल की बेटी से दुष्कर्म और 11 साल के बेटे से कुकर्म कर डाला, धर्म परिवर्तन का भी बना रहा दबाव

नवगठित कार्यकारिणी में अमर उजाला के गंगा सिंह बिष्ट एवं दैनिक आज के एसएम इमाम को वरिष्ठ-उपाध्यक्ष, दैनिक जागरण के .विनोद कुमार व एमकेएम न्यूज के तेज सिंह नेगी को उपाध्यक्ष, मध्य हिमालय विमर्श की गुंजन मेहरा को महिला उपाध्यक्ष, अमर उजाला के पंकज कुमार को महासचिव, टाइम्स ऑफ इंडिया के सुरेश कांडपाल, दैनिक भास्कर के अजमल हुसैन व अमृत विचार के संतोष बोरा को सचिव, इंडिया न्यूज के रितेश सागर को संगठन मंत्री, शाह टाइम्स के प्रदीप कुमार व हिंदुस्तान के कैलाश नेगी को उपसचिव तथा अमृत विचार के गणेश कांडपाल को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया है। यह भी पढ़ें : 16 वर्षीय नाबालिग से रात्रि में घर से उठाकर पड़ोसी युवक ने किया दुष्कर्म….

साथ ही सभी नव नियुक्त पदाधिकारियों से अपने पद की गरिमा का निर्वहन व संगठन का नियमों का पालन करते हुए जिम्मेदारी निभाने की उम्मीद की है। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को संगठन के साथ ही नगर के समस्त पत्रकारों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर में जिस्मफरोशी की शिकायत पर छापा, 4-5 लड़कियों के साथ ग्राहक भी हिरासत में, चल रही पूछताछ…

गौरतलब है कि सोमवार को एनयूजे-आई के दो महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित होने जा रहे हैं। पहले नगर के बोट हाउस क्लब में प्रांतीय, जिला एवं नगर कार्यकारिणी के नव मनोनीत पदाधिकारियों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित होगा और इसके उपरांत अपराह्न एक बजे से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में हृदय रोगों की जांच एवं ऐसी स्थितियों में चिकित्सक तक पहुंचने से पहले जान बचाने के लिए किए जाने वाले जरूरी उपक्रमों की जानकारी दी जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : एनयूजे-आई, उत्तराखण्ड की नैनीताल जिला कार्यकारिणी घोषित…

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 फरवरी 2023। देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इण्डिया की उत्तराखंड इकाई के प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार व कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी की सहमति से नैनीताल के जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी ने अपनी जिला कार्यकारिणी का गठन कर दिया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल-भीमताल झीलों से  बरामद हुए शव….

जिला कार्यकारिणी में ईटीवी नैनीताल के वरिष्ठ पत्रकार गौरव जोशी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार चन्द्रेश पांडेय, दैनिक आज के वरिष्ठ पत्रकार भूपेन्द्र मोहन रौतेला व भवाली लाईव के वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण कपिल को जिला उपाध्यक्ष, हल्द्वानी निवासी समाचार सच न्यूज पोर्टल व चैनल की सह सम्पादक नीरू भल्ला को महिला जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: टैक्सी में चलती मिली निजी स्कूटी सीज

साथ ही हल्दूचौड़ के उत्तराखण्ड जनादेश के वरिष्ठ पत्रकार रमेश जोशी, रामनगर मे न्यूज 31 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव अग्रवाल ‘मोनू’ व रामनगर के ही कार्बेट की गूंज के सह सम्पादक नावेद सैफी तथा हल्द्वानी में जनमोर्चा के वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष कोकिला को जिला सचिव, नैनीताल में दिव्य हिमगिरी के वरिष्ठ पत्रकार शीतल तिवारी को जिला कोषाध्यक्ष व दैनिक आज भवाली के यूएस सिजवाली को जिला संगठन मंत्री मनोनीत किया है, तथा सभी पदाधिकारियों से दिए गए दायित्व के अनुसार संगठन हित में योगदान देने का आह्वान किया है। यह भी पढ़ें : उफ ऐसा नशा, नशे की बेहोशी में हत्या कर डाली, होश में आया तो खुद ही पुलिस को किया फोन….

उन्होंने बताया कि शीघ्र ही कार्यकारिणी का और विस्तार किया जाएगा। सभी पदाधिकारियों को एनयूजे-आई के समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : फौजी लगातार चौथी और बधानी दूसरी बार नगर अध्यक्ष मनोनीत

फौजी चौथी और बधानी दूसरी बार नगर अध्यक्ष मनोनीत - हिन्दुस्थान समाचारनवीन समाचार, नैनीताल, 3 फरवरी 2023। देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया के नैनीताल के जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी ने प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार व कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी की सहमति से अफजल हुसैन ‘फौजी’ को नैनीताल एवं का ललित मोहन बधानी को कालाढूंगी का नगर अध्यक्ष मनोनीत किया है। यह भी पढ़ें : कॉलेज में चल रहा है हाई वोल्टेज ड्रामा, कॉलेज की छत पर चढ़ी छात्र संघ अध्यक्ष…

फौजी लगातार चौथी बार व बधानी लगातार दूसरी बार यह पदभार संभालेंगे। इनके अतिरिक्त मुकेश छिम्वाल का कालाढूंगी नगर महामंत्री के पद पर मनोनयन किया गया है। तीनों पदाधिकारियो को संगठन के पदाधिकारियों एंव सदस्यों के साथ विभिन्न राजनीतिक व गैर राजनीतिक संगठनों के लोगों ने भी बधाई दी है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : शोक, चिंता व भय का माहौल में पत्रकारों ने हुतात्माओं को श्रद्धांजलि दी व नगर वासियों की स्वस्थता-दीर्घायु की कामना की…

पत्रकारों ने हुतात्माओं को श्रद्धांजलि दी और नगर वासियों की स्वस्थता-दीर्घायु  की कामना की - हिन्दुस्थान समाचारनवीन समाचार, नैनीताल, 1 फरवरी 2023। नगर में बीते कुछ दिनों में हुई कई मौतों पर नगरवासियों में शोक के साथ चिंता व भय का माहौल है। ऐसे में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया के सदस्यों ने बुधवार को बीते दिनों में दिवंगत हुए लोगों की स्मृति में नैनीताल क्लब में शोक सभा का आयोजन किया। यह भी पढ़ें : नैनीताल में फिर एक 32 वर्षीय युवक की अचानक मौत…

इस अवसर पर नगर पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी के पिता स्व. प्रेम सिंह नेगी, पशुपालन विभाग के उत्तर प्रदेश के संयुक्त निदेशक डॉ. बीडी मुखौलिया, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान भारतीय सेना की वीरांगना स्वर्गीय पार्वती देवी, नगर के ताल चैनल के दीपक बिष्ट, नगर पालिका के सभासद राजू टांक व कानपुर से आए एक 32 वर्षीय पर्यटक के विगत दिवस असामयिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की, एवं हुतात्माओं की शांति की प्रार्थना करने के साथ ही अन्य नगरवासियों के बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की। यह भी पढ़ें : अवैध संबंधों के शक में बेटे ने अपने पिता के यौन अंग को काट डाला… !

इस अवसर पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया के जिला अध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी ने कहा की दीपक बिष्ट उर्फ दीपू और सभासद राजू टांक की अल्पायु में मृत्यु होना बेहद दुःख की बात हैं। कहा कि दीपू ने नैनीताल नगर की ऐतिहासिक धरोहर को संजोने में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं सभासद राजू टांक अपने वार्ड में कई विकासा कार्यों को आगे बढ़ा रहे थे। उनका निधन नगर के लिए अपूरणीय क्षति है। यह भी पढ़ें : नैनीताल : कार पर अचानक गिरा पेड़, बाल-बाल बचे…

इस अवसर पर संगठन के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. गिरीश रंजन तिवारी, कुमाऊं मंडल महासचिव रवि पांडे, जिला महासचिव नवीन पालीवाल, नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन ‘फौजी’, वरिष्ठ पत्रकार रमेश चंद्रा, अजमल हुसैन, संतोष बोरा, एसएस इमाम, सुरेश कांडपाल, शीतल तिवारी, प्रकाश पांडे, संजय, आकांक्षी माड़मी व सीमा नाथ आदि मौजूद रहे। इधर पूर्व विधायक संजीव आर्य ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी के एक शिष्टमंडल के साथ दिवंगत सभासद राजू टांक के आवास पर जाकर परिवार को ढांढस बधाया एवं शोक संवेदना व्यक्त की। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : डॉ. जोशी व पालीवाल लगातार दूसरी बार बने एनयूजे-आई नैनीताल के जिलाध्यक्ष व महामंत्री…

डॉ. जोशी और पालीवाल लगातार दूसरी बार बने एनयूजे-आई नैनीताल के जिलाध्यक्ष,  महामंत्री - हिन्दुस्थान समाचारनवीन समाचार, नैनीताल, 24 जनवरी 2023। देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन, एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस्ट-इंडिया के कुमाऊं मंडल के अध्यक्ष दिनेश जोशी ने प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार की सहमति से नैनीताल में राष्ट्रीय सहारा के ब्यूरो प्रभारी व हिन्दुस्थान समाचार के प्रतिनिधि तथा ‘नवीन समाचार’ के संपादक डॉ. नवीन जोशी को लगातार दूसरी बार संगठन का नैनीताल का जिलाध्यक्ष व इसी तरह हिंदुस्तान के नैनीताल प्रतिनिधि वरिष्ठ पत्रकार नवीन पालीवाल को लगातार दूसरी बार जिला महामंत्री मनोनीत किया है। इसके अलावा सतीश जोशी को अल्मोड़ा, सुशील खत्री को पिथौरागढ़ तथा राजू वर्मा को देहरादून का जिलाध्यक्ष एवं अमन कटारिया को देहरादून जिले का महामंत्री बनाया गया है। यह भी पढ़ें : अभी-अभी आया भूकंप का बड़ा झटका, आपको महसूस हुआ

नवनियुक्त पदाधिकारियों से अपेक्षा की गई है कि वह संगठन व पत्रकारों के हितो में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेंगे तथा 15 दिनों के भीतर जिला व नगर कार्यकारिणी का गठन करेंगे। वहीं नवनियुक्त पदाधिकारियों ने संगठन एवं पत्रकार हित में बेहतर कार्य करने का संकल्प व्यक्त किया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: जुड़वा बच्चे को जन्म देने वाली प्रसूता की अस्पताल ले जाते बच्चे सहित मौत, जिम्मेदार कौन ?

नवनियुक्त पदाधिकारियो के मनोनयन पर संगठन के प्रांतीय मुख्य संरक्षक ब्रह्मदत्त शर्मा, प्रदेश संरक्षक कैलाश जोशी, राम चंद्र कन्नैजिया, तारा चन्द्र गुरुरानी, सुनील दत्त पाण्डे, कृष्ण कुमार गुप्ता, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. गिरीश रंजन तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष आरडी खान, डॉ. नरेश कांडपाल, अवधेश शिवपुरी, हर्षनिधि शर्मा, प्रदेश महासचिव वीरेंद्र भारद्वाज, प्रदेश सचिव प्रवीण चौपड़ा, रमेश यादव, अतुल बरतरिया, अरविंद मलिक, एम हसनेन, मनोज लोहनी, गिरीश जोशी, सुनील भारद्वाज, प्रदेश कोषाध्यक्ष काशीराम सैनी, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. जफर सैफी, प्रदेश संगठन मंत्री मनोज कुमार पाण्डेय, मण्डल महामंत्री रविन्द्र पांडे ‘रवि’, गढ़वाल मण्डल अध्यक्ष धर्मेन्द्र चौधरी, मण्डल महामंत्री निशान्त चौधरी, अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष सतीश जोशी, सुशील कुमार त्यागी, जयपाल सिंह, विकास झा, प्रमोद बमेठा, गौरव जोशी, अनुराग वर्मा, प्रवीण कपिल, अजय चौहान, यूएस सिजवाली, शूरवीर सिंह कठैत, राजू वर्मा, अमन कंडेरा, दीपक कुमार, राजीव अग्रवाल, नावेद सैफी, हरगोविल रावल, महेशपाल, दीपक कापड़ी, प्रमोद दिगारी, नारायण सिंह रावत, सुरेश आर्या, राकेश तिवारी, पूरन पांडे, प्रदीप सेक्रियाल, गोविंद चावला, राकेश वर्मा, अफजल हुसैन फौजी, अतुल शर्मा, आशीष पांडे, मनोज कापड़ी, जितेन्द्र पपनै, हरीश भट्ट, गिरीश पांडे, गोपाल जोशी, राजू पांडे, कमल जोशी, चन्द्रशेखर जोशी,  चन्द्रसेन कश्यप, नाज़िम सलमान, नितेश जोशी, जुगेश अरोरा बंटी, कैफ खान, विनयशील शर्मा, कैलाश जोशी, धीरज भट्ट, प्रदीप बोरा, अनुपम गुप्ता, सुनील तलवार सहित समस्त पदाधिकारियों व सदस्यो के द्वारा बधाई दी गयी है। सहित समस्त पदाधिकारियों व सदस्यो ने हर्ष जताते हुए उन्हें बधाई दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : एनयूजे-आई में लगातार दूसरी बार कुमाऊं व गढ़वाल मंडल के अध्यक्ष मनोनीत…

-दिनेश जोशी एनयूजे-आई कुमाऊं व धर्मेंद्र चौधरी गढ़वाल मंडल के अध्यक्ष बने
नवीन समाचार, नैनीताल, 28 दिसंबर 2022। दिनेश जोशी एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस-इंडिया के कुमाऊं मंडल एवं धर्मेंद्र चौधरी गढ़वाल मंडल के लगातार दूसरी बार अध्यक्ष मनोनीत किए गए हैं। संगठन की उत्तराखंड इकाई के प्रदेशाध्यक्ष संजय तलवार को उनके मनोनयन की घोषणा करते हुए उनसे शीघ्र कुमाऊं गढ़वाल मंडल की कार्यकारिणी की घोषणा करने को कहा है। साथ ही आशा व्यक्त की है कि वह संगठन को मजबूती प्रदान करने व पत्रकार हितों के कार्यो में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करेंगे। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में शुरू हुआ रेलवे व प्रशासन का अतिक्रमण हटाओ अभियान, क्षेत्रवासियों के विरोध के बीच पीलर हदबंदी की कोशिश

दोनों पदाधिकारियो के मनोनयन पर उन्हें एनयूजे-आई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी, प्रांतीय कार्यकारिणी के मुख्य संरक्षक ब्रह्मदत्त शर्मा, संरक्षक कैलाश जोशी, तारा चंद्र गरुरानी, रामचन्द्र कन्नौजिया, सुनील दत्त पांडे, केके गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष सुनील तलवार, महामंत्री वीरेंद्र भारद्वाज, प्रांतीय प्रवक्ता डॉ.जफर सैफी, भगवान सिंह गंगोला, निशांत चौधरी, विकास झा, अविकल थपलियाल, सुशील कुमार त्यागी, मनोज लोहनी, एम हसनैन, प्रमोद बमेठा, सरोज आनंद जोशी, हरीश भट्ट, रमेश यादव, डॉ. नवीन जोशी, सुशील खत्री, कमल श्रीवास्तव, गोविंद मेहता, विश्व दीपक नौटियाल, जयपाल सिंह, गिरीश पांडे व प्रवीण चोपड़ा सहित समस्य सदस्य पत्रकारों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : एनयूजे-आई: डॉ. तिवारी वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष व काशीराम सैनी प्रदेश कोषाध्यक्ष मनोनीत

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 दिसंबर 2022। देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस-इंडिया की उत्तराखंड इकाई के प्रदेशाध्यक्ष संजय तलवार ने अमर उजाला के नैनीताल ब्यूरो प्रभारी डॉ. गिरीश रंजन तिवारी को संगठन की प्रदेश इकाई का वरिष्ठ उपाध्यक्ष व हरिद्वार में बद्री विशाल के ब्यूरो प्रभारी काशीराम सैनी को कोषाध्यक्ष मनोनीत कर दिया है। श्री तलवार ने दोनों पदाधिकारियो से आशा व्यक्त की है कि वह संगठन को मजबूती प्रदान करने व पत्रकार हितों के कार्यो में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करेंगे। यह भी पढ़ें : विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश पर आई अपडेट…

दोनों पदाधिकारियो के मनोनयन पर उन्हें एनयूजे-आई की प्रांतीय कार्यकारिणी के मुख्य संरक्षक ब्रह्मदत्त शर्मा, संरक्षक कैलाश जोशी, तारादत्त गुरुर्रानी, रामचन्द्र कन्नौजिया, सुनील दत्त पांडे, केके गुप्ता, प्रदेश महामंत्री वीरेंद्र भारद्वाज, दिनेश जोशी, भगवान सिंह गंगोला, धर्मेंद्र चौधरी, निशांत चौधरी, विकास झा, अविकल थपलियाल, सुशील कुमार त्यागी, मनोज लोहनी, एम हसनैन, प्रमोद बमेठा, डॉ. जफर सैफी, जितेंद्र पपनै, सरोज आनंद जोशी, हरीश भट्ट, रमेश यादव, डॉ. नवीन जोशी, सुशील खत्री, कमल श्रीवास्तव, गोविंद मेहता, विश्व दीपक नौटियाल, जयपाल सिंह, जितेंद्र पपनै, गिरीश पांडे, प्रवीण चोपड़ा, सुनील तलवार सहित सभी पदाधिकारियों व सदस्य पत्रकारों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पत्रकारों की 7 सूत्रीय महत्वपूर्ण मांगों के लिए सूचना महानिदेशक से मिला एनयूजे-आई का प्रतिनिधिमंडल…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 20 दिसंबर 2022। पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं लेकर पत्रकारों के देश के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को प्रदेश के सूचना महानिदेशक से भेंट की और पत्रकारों के समक्ष वर्तमान में आ रही तमाम समस्याओं के समाधान को लेकर ज्ञापन सोंपा। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड ब्रेकिंग : आईएएस दीपक रावत सहित 8 अधिकारियों को मिली पदोन्नति…

इस अवसर पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के महानिदेशक बंशीधर तिवारी के हल्द्वानी आगमन पर देश के सबसे मजबूत पत्रकार संगठन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार के नेतृत्व में उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस मौके पर पत्रकारों की 7 प्रमुख समस्याओं पर सकारात्मक कार्यवाही हेतु ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में समस्त पत्रकारों की न्यूनतम पेंशन 20 हजार रुपए प्रति माह किए जाने, तथा इसकी बैठक अभिलंब आयोजित किए जाने व लंबित आवेदनों का निस्तारण करने, पत्रकारों को मान्यता देने में अंशकालिक एवं पूर्णकालिक के नियम को समाप्त किये जाने और उसके स्थान पर संपादक की सहमति के आधार पर मान्यता देने की व्यवस्था किये जाने की मांग की गई। यह भी पढ़ें : नैनीताल : शराब पिलाते हुए ढाबा स्वामी गिरफ्तार

बताया कि पत्रकारों को दिए जाने वाले राम प्रसाद बहुगुणा पुरस्कार के लिए पिछले 3 वर्षो से आवेदन मांगे गए मगर पुरस्कार अभी तक नहीं दिए गए लिहाजा पिछले तीनों वर्षों के पुरस्कारों को प्रदान करने की कार्यवाही पर अमल किये जाने की मांग की गई। इसके अलावा पत्रकारों का राज्य स्तर पर 10 लाख रुपए का बीमा व स्वास्थ्य बीमा सुनिश्चित किये जाने, उत्तराखंड के प्रकाशित छोटे एवं मझोले समाचार पत्रों को प्रत्येक माह दो पृष्ठ का विज्ञापन किये जाने,

शासन द्वारा गठित की जाने वाले पत्रकार समितियों में पत्रकार को उच्च प्रतिनिधित्व देते हुए नामित किये जाने और पूर्व की भांति पत्रकारों को राज्य एवं राज्य से बाहर बने सरकारी गेस्ट हाउसों में निशुल्क रहने की व्यवस्था किये जाने और भुगतान सूचना विभाग द्वारा किये जाने की मांग भी की गई। यह भी पढ़ें : नैनीताल में बड़ा मामला : पति-पत्नी की मदद से साथी ने ही कर डाली युवक की हत्या, करीब डेढ़ माह बाद गड्ढे से खोदकर शव बरामद

उम्मीद जताई कि इन सभी मुद्दों पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग गहनता से विचार करेगा और पत्रकारों की समस्याओं के समाधान हेतु सकारात्मक कदम भी उठाएगा। शिष्टमंडल में संगठन के संरक्षक तारा चंद्र गुरुरानी, कैलाश जोशी व केके गुप्ता के साथ ही भगवान सिंह गंगोला प्रमोद बमेठा, राजेंद्र अधिकारी, इस्लाम हुसैन, हसनैन खान, अजय चौहान, रवि दुर्गापाल, नीरू भल्ला तथा अनुपम गुप्ता सहित कई पत्रकार शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एनयूजे-आई के छः सदस्यीय प्रांतीय संरक्षक मण्डल की हुई घोषणा

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 दिसंबर 2022। देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस-इंडिया की उत्तराखंड इकाई के नए अध्यक्ष संजय तलवार ने प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मान देते हुये उन्हें प्रदेश कार्यकारिणी के मार्गदर्शन हेतु संरक्षक मंडल में शामिल किया है। यह भी पढ़ें : लिव-इन साथी महिला अपने ही अंतरंग पलों के वीडियो से शिक्षक को एक करोड़ के लिए कर रही ब्लेकमेल, फ्लैट पर भी कर लिया कब्जा

संरक्षक मंडल में रखे गए पत्रकारों में देहरादून के वरिष्ठ पत्रकार ब्रह्म दत्त शर्मा को मुख्य संरक्षक तथा हरिद्वार के सुनील दत्त पांडे, हल्द्वानी के कैलाश जोशी, तारा चंद्र गुर्रानी व केके गुप्ता तथा हरिद्वार के रामचंद्र कन्नौजिया को संरक्षक मनोनीत किया गया है। श्री तलवार ने उम्मीद जतायी है कि संगठन हित में सभी का सहयोग व सुझाव समय-समय पर मिलते रहेंगे। इधर संरक्षक मंडल को संगठन से जुड़े पत्रकारों के द्वारा बधाई एवं शुभकामनाएं दी गयी हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पत्रकारों के देश के सबसे बड़े राष्ट्रीय संगठन एनयूजे-आई में हुई प्रदेश अध्यक्ष पद पर तलवार की ताजपोषी

उत्तराखंड- (बड़ी खबर) संजय तलवार बने एनयूजेआई के नए प्रदेश अध्यक्ष ,  बधाईयों का तांता - Uttarakhand Morning Postनवीन समाचार, नैनीताल, 11 दिसंबर 2022। पत्रकारों के देश के सबसे बड़े राष्ट्रीय संगठन-नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस-इंडिया के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर दिया गया है। रविवार को देहरादून में आयोजित कार्यालय में चुनाव की प्रक्रिया के उपरांत चुनाव अधिकारी, संगठन के संरक्षक ब्रह्म दत्त शर्मा ने संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पद पर संजय तलवार व महामंत्री के पद पर वीरेंद्र भारद्वाज के नाम की अधिकारिक रूप से घोषणा की। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड निवासी शिक्षिका की दूर देश में पति ने कर दी हत्या

उल्लेखनीय है कि श्री तलवार उत्तराखंड में हिंदी पत्रकारिता के जाने-माने नाम हैं, व उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त वरिष्ठ पत्रकार एव सम्पादक हैं। इस अवसर पर निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी ने चुनाव प्रक्रिया के सद्भावपूर्ण वातावरण में एवं निर्विरोध तरीके से संपन्न होने पर हर्ष व्यक्त किया, एवं विश्वास जताया कि नई कार्यकारिणी वर्तमान चुनौतीपूर्ण समय में सार्थक कार्यक्रमों और अभियानों-आंदोलनों के साथ रचनात्मक तरीके से आसन्न चुनौतियों का सफलतापूर्वक निर्वहन करेगी। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड : कई आईएएस व पीसीएस अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल…

वहीं, नवनियुक्त अध्यक्ष संजय तलवार व महामंत्री वीरेंद्र भारद्वाज ने पत्रकार हितों व उनकी समस्याओं पर चर्चा करते हुए पत्रकार हितों हेतु कटिबद्ध रहने की बात दोहराई। इस अवसर पर संगठन के सदस्यता अभियान, सदस्यता शुल्क, स्मारिका प्रकाशन व प्रदेश की सभी इकाइयों को मजबूत करने, मुख्यमंत्री से पूर्व में दिए गए मांग पत्र पर कार्यवाही करवाने, उत्तराखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराये जाने सहित अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। यह भी पढ़ें : शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के बाद युवती को जबरन धर्म परिवर्तन न करने पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी

इस अवसर पर हिमालयन ट्रस्ट के सीएमडी प्रोफेसर डा.फारूक, दून मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना के साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया, धर्मेंद्र चौधरी, निशांत चौधरी, डॉ. गिरीश रंजन तिवारी दिनेश जोशी, भगवान सिंह गंगोला, प्रमोद बमेठा, सतीश जोशी, राहुल वर्मा, काशी राम सैनी, अतुल शर्मा, आशीष पांडे, राजेंद्र अधिकारी, सुशील यादव, हर्ष शर्मा, राजेश शर्मा, राजेश यादव, शैलेंद्र सिंह, मुकुल आर्य, जफर अंसारी, सतीश कुमार, डॉ. जफर सैफी डॉ.नवीन जोशी, अफजल हुसैन ‘फौजी’, राजू पांडे, रितेश सागर व नवीन पालीवाल सहित सैकड़ों पत्रकारों ने कार्यक्रम में पहुंच कर नव निर्वाचित अध्यक्ष व महामंत्री को शुभकामनाएं व बधाइयां दी। यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोरी से चार गुना से अधिक उम्र के बुजुर्ग ने किया ‘अपना मुंह काला’

पत्रकारिता जगत एव विभिन्न राजनीतिक दलों, समाजिक संगठनों से जुड़े अनेक लोगों ने भी श्री तलवार के सिर पर अध्यक्ष का ताज सजने से खुशी व्यक्त करते हुऐ उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पत्रकारों के देश के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई की प्रांतीय सम्मेलन की बैठक कल नैनीताल में, खासा उत्साह…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 सितंबर 2022। पत्रकारों के देश के सबसे बड़े संगठन, ट्रेड यूनियन में भी पंजीकृत नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की उत्तराखंड प्रदेश की कार्यसमिति की बैठक कल 22 सितम्बर को नैनीताल में आयोजित होने जा रही है। इस महत्वपूर्ण बैठक में यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया, प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी, प्रदेश महामंत्री सुशील त्यागी व संरक्षक ब्रह्म दत्त शर्मा सहित प्रदेशभर के पत्रकार शिरकत कर रहे हैं।

सभी नैनीताल पहुंच गए हैं। यहां पहुंचने पर बैठक की आयोजक नैनीताल जिला इकाई के साथ ही नगर इकाई के अनेक सदस्यों ने सभी आगंतुक प्रांतीय पदाधिकारियों का स्वागत व अभिनंदन किया।

राज्य अतिथि गृह नैनीताल में आयोजित होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए संगठन के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी व महामंत्री भगवान सिंह गंगोला सहित कई जिलों के जिलाध्यक्ष व महामंत्री आदि पदाधिकारी भी नैनीताल पहुंच गए हैं। बैठक में आगंतुकों के स्वागत के लिए हल्द्वानी से नैनीताल तक अनेक स्थानों पर विशाल होर्डिंग भी लगाई गई हैं, जो सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।

बैठक के लिए संगठन के प्रदेश भर के हजारों सदस्यों के साथ ही खासकर नैनीताल जिला व नगर इकाई के पत्रकारों में खासा जोश दिखाई दिए। अनेक सदस्य आयोजन हेतु पूरे दिन तैयारियों हेतु अपनी जिम्मेदारियों को पूरे मनोयोग से निभाते देखे गए। जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी ने इस हेतु सभी सदस्यों का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : NUJ-I की प्रदेश कार्यसमिति नैनीताल में, तैयारियों पर मंथन…

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 सितम्बर 2022। पत्रकारों के देश के सबसे बड़े संगठन, ट्रेड यूनियन में भी पंजीकृत नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की उत्तराखंड प्रदेश की कार्यसमिति की बैठक आगामी 22 सितम्बर को नैनीताल में आयोजित होने जा रही है, जिसमें यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया सहित प्रदेशभर के पत्रकार शिरकत करेंगे।

राज्य अतिथि गृह नैनीताल में आयोजित होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पत्रकारों से जुड़ी तमाम दिक्कतों को लेकर एक्शन प्लान तैयार किया जायेगा। इसके अलावा देश-प्रदेश में पत्रकारों पर बढ़ते हमले, पत्रकार सुरक्षा कानून, मीडिया आयोग सहित कई अहम बिंदुओं पर मंथन किया जायेगा।

कार्यसमिति में संरक्षक ब्रह्मदत्त शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय तलवार, उपाध्यक्ष प्रो. गिरीश रंजन तिवारी, महासचिव सुशील त्यागी व मंडलीय अध्यक्ष दिनेश जोशी सहित सभी जिलों के जिलाध्यक्ष सहित समस्त पदाधिकारी प्रतिभाग करेंगे।

नैनीताल में होने वाली प्रदेश कार्य समिति की तैयारियों को लेकर आज शुक्रवार को जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी की अध्यक्षता व राजू पाण्डे के संचालन में एक बैठक की गई जिसमें जिला व नगर कार्यकारणी के पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई।

इस मौके पर नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी उपाध्यक्ष गौरव जोशी, जिला उपाध्यक्ष कंचन वर्मा, दामोदर लोहनी, कोषाध्यक्ष मुनीब रहमान, रविन्द्र पाण्डे, गणेश कांडपाल, संतोष बोरा, कमल बिष्ट, अजमल हुसैन, सीमा नाथ व अलिका खान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : समान नागरिक संहिता की तरह देश में पहली बार ‘पत्रकार सुरक्षा कानून’ लागू करने की पहल कर सकता है उत्तराखंड

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, पंतनगर 15 मई 2022। पत्रकारों के अंतराष्ट्रीय संगठन-इंटरनेशनल फेडरेशनन ऑफ जर्नलिस्ट्स ब्रुसेल्स के सदस्य एवं उत्तराखंड के एकमात्र ट्रेड यूनियन के रूप में पंजीकृत देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई यानी ‘नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया)’ की पहल पर उत्तराखंड समान नागरिक संहिता की तरह देश में पहली बार ‘पत्रकार सुरक्षा कानून’ लागू करने की पहल भी कर सकता है।

रविवार को एनयूजे-आई के पंतनगर विश्वविद्यालय स्थित डॉ.रतन सिंह ऑडिटोरियम में आयोजित प्रांतीय अधिवेशन में यह बात संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने रखी एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस पर खास तौर पर संज्ञान लेने की बात कही। श्री धामी ने कहा कि राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून लाने पर गंभीरता से विचार करेंगे और जो भी बेहतर होगा, वह कार्य किया जायेगा,इससे पूर्व श्री धामी ने कार्यक्रम की शुरूआत दीप जलाकर की।

इस अवसर पर श्री धामी को संगठन की ओर से 11 सूत्रीय मांग पर सोंपा गया। इन सभी मांगों पर श्री धामी ने कहा कि गहनता से परीक्षण कराते हुए जो भी पत्रकारों के हित में बेहतर होगा, वह कार्य अवश्य किया जायेगा।

इसके अलावा अपने सम्बोधन में श्री धामी ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को वह नमन करते हैं। लोकतंत्र के चारों स्तम्भ-न्याय पालिका, कार्य पालिका, विधायिका व प्रेस के मध्य जनहित में आपसी समन्वय होना चाहिए और कोई भी पक्ष कमजोर नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि काफी कठिन समय से निकलकर आज पत्रकारिता डिजिटल मीडिया के दौर मंे पहुंची है, और उसके समक्ष आज भी सुनहरा भविष्य है।

उन्होंने पत्रकारों से अपील की है कि वह निष्पक्ष पत्रकारिता करें और लोकतंत्र के इस चौथे स्तंभ की मर्यादा को बरकरार बनाए रखें। इसके अलावा पत्रकार मान्यता समिति की बैठक पिछले दो वर्ष से न होने, दो वर्ष से राम प्रसाद बहुगुणा पत्रकारिता सम्मान न दिए जाने, पत्रकारों को निःशुल्क यात्रा, चिकित्सा एवं ऋण सुविधा आदि की मांगें भी उठाई गईं।

इससे पूर्व पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदेश के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि पत्रकारिता और राजनीति का चोली दामन का साथ है। सकारात्मक पत्रकारिता देश-प्रदेश को विकास के मार्ग पर आगे ले जाने के लिए जरूरी है।

सम्मेलन में एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने पत्रकार सुरक्षा कानून एवं पीसीआई यानी प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य तथा संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री प्रसन्ना मोहन्ती ने मुख्यमंत्री से पीसीआई में राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति यथाशीघ्र करवाने के लिए प्रयास करने, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. गिरीश रंजन तिवारी ने पत्रकारिता के इतिहास, वर्तमान एवं भविष्य, चुनौतियों आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रांतीय अध्यक्ष कैलाश जोशी ने संचालन के साथ व्यवस्थाओं पूरी जिम्मेदारी संभालते हुए संगठन की एकता एवं विस्तार पर जोर दिया।

सम्मेलन में कुमाऊं की तर्ज पर ही गढ़वाल मंडल की कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए धर्मेंद्र चौधरी को गढ़वाल मंडल का अध्यक्ष तथा निशांत चौधरी को महासचिव बनाया गया। सम्मेलन में विधायक मोहन सिंह बिष्ट, तिलकराज बेहड़, सुमित हृदयेश, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजुनाथ टीसी, एनयूजे के संरक्षक ब्रह्म दत्त शर्मा, कुमाऊं मंडल अध्यक्ष कुमाऊं दिनेश जोशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय तलवार, महामंत्री सुशील कुमार त्यागी, कोषाध्यक्ष विकास झा, नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी, नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी, कालाढूंगी अध्यक्ष ललित मोहन बुधानी, ऊधमसिंह नगर अध्यक्ष कमल श्रीवास्तव, मनोज लोहनी, डॉ. जफर सैफी, बसंत बल्लभ पांडे सहित संठन के 300 से अधिक पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नेशनल यूनियन ऑफ जॉर्नलिस्ट्स-इंडिया का प्रांतीय सम्मेलन 15 को पंतनगर में, सीएम धामी होंगे मुख्य अतिथि

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 12 मई 2022। प्रदेश की एकमात्र ट्रेड यूनियन के रूप में पंजीकृत पत्रकारों के संगठन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) उत्तराखंड का प्रांतीय सम्मेलन आगामी 15 मई को गोविंद वल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के डॉ. रतन सिंह आडिटोरियम वेटनरी कालेज में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहेंगे एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी करेंगे।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी ने बताया कि इस वृहद सम्मेलन की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। सम्मेलन में उत्तराखंड सरकार के काबीना मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल, सौरभ बहुगुणा व चंदन राम दास भी भाग ले रहे हैं। इनके अलावा दिल्ली पत्रकार संघ के अध्यक्ष राकेश थपलियाल, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य प्रसन्ना मोहंती सहित पूरे प्रदेश से करीब 300 पत्रकार हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री ने सहमति दे दी है। सम्मेलन के बाद स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा।

श्री जोशी ने बताया कि सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए अलग अलग कमेटियों का गठन भी कर दिया गया है। अधिवेशन में पत्रकारिता के भूतकाल, वर्तमान और भविष्य विषय पर चर्चा होगी। इस विषय पर मुख्य वक्ता कुमाऊं विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष डॉ. गिरीश रंजन तिवारी व्याख्यान देंगे।

इधर गुरुवार को प्रांतीय सम्मेलन की तैयारियों के संदर्भ में एनयूजे-आई के एक शिष्टमंडल ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया तथा इसके उपरांत उधमसिंह नगर के डीएम व एसएसपी से मुलाकात करके उन्हें कार्यक्रम में आने का निमंत्रण पत्र दिया व कार्यक्रम में मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों की आमद को देखते हुये उनसे तैयारियों पर चर्चा की।

शिष्टमंडल में एनयूजे-आई के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष संजय तलवार, कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी, मंडल महामंत्री भगवान सिंह गंगोला, मंडल सचिव मनोज लोहनी व दिनेश ग्याल आदि मौजूद रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : और मजबूत हुआ प्रदेश के पत्रकारों का सबसे बड़ा संगठन एनयूजे-आई, ट्रेड यूनियन के रूप में पंजीकरण के साथ पूर्व में अलग हुए सदस्यों ने भी किया विलय

नवीन समाचार, हरिद्वार, 26 फरवरी 2022। एनयूजेआई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया से कुछ वर्ष पूर्व अलग हुए सदस्यों ने भी दोबारा यूनियन में विश्वास जताते हुए विलय कर लिया है। यही नहीं एनयूजेआई का उत्तराखंड में भी ट्रेड यूनियन के रूप में पंजीकरण हो गया है। जबकि इससे पूर्व संस्था की उत्तराखंड इकाई राष्ट्रीय इकाई के पंजीकरण के साथ कार्य कर रही थी।

हरिद्वार के रानीपुर मोड़ स्थित होटल जगत इन में आयोजित नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) उत्तराखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में यह बात कही गई। इस दौरान सुनील दत्त पांडे, विजेंद्र हर्ष, रविंद्र नाथ कौशिक, राजेंद्र नाथ गोस्वामी, धर्मेंद्र चौधरी, गुलशन नैय्यर, सुभाष शर्मा, राजेश शर्मा, राहुल वर्मा, सुनील पाल सहित अन्य सदस्यों का यूनियन में शामिल होने पर फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। बताया गया कि नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) के उत्तराखंड में वर्तमान में करीब 300 सक्रिय पत्रकार सदस्य हैं।

प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी ने कहा कि काफी समय से चल रहे प्रयासों के फलस्वरूप विगत दिसंबर माह में यूनियन का ट्रेड यूनियन में पंजीकरण हो चुका है। इस बात की खुशी है कि यूनियन का पंजीकरण होने के उपरांत अलग हो चुके सदस्यों ने भी यूनियन में ही अपनी आस्था जताते हुए विलय करने का निर्णय किया। उन्होंने कहा कि यूनियन की ओर से सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि भविष्य में भी वह यूनियन की मजबूती के लिए बढ़-चढ़कर कार्य करेंगे।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया ने बताया कि पिछले काफी समय से अलग हो चुके दोनों गुटों को एक करने का प्रयास किया जा रहा था। दोनों गुटों के विलय के उपरांत सभी सदस्य मिलकर यूनियन को मजबूती के साथ आगे ले जाने का प्रयास करेंगे। प्रांतीय संरक्षक ब्रह्मदत्त शर्मा ने कहा कि एनयूजे (आई) सदैव पत्रकारों के हित में संघर्ष करती चली आ रही है। इसके चलते पत्रकारों का एनयूजे (आई) में विश्वास कायम है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में कुछ सदस्यों में मतभेद हो गए थे जिसे दूर कर लिया गया है। इसके पूर्व जिला इकाई द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों का स्वागत किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र भारद्वाज, काशीराम सैनी, कोषाध्यक्ष विकास कुमार झा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी, डा.जफर सैफी, मनोज लोहनी, प्रमोद बमेठा, जयपाल सिंह, मुदित अग्रवाल, अश्वनी अरोड़ा, अमित कुमार शर्मा, प्रशांत शर्मा, निशांत चौधरी, संतोष कुमार शामिल रहे। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पत्रकार संगठन एनयूजे-आई में संगठन की मजबूती व अनुशासन पर बल

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अक्टूबर 2021। देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजेआई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की बैठक में संगठन की मजबूती एवं अनुशासन तथा भावी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। तय हुआ कि शीघ्र ही संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष स्वर्गीय प्रशांत दीक्षित की इच्छा पर उनकी स्मृति में स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा एवं बेहतर पत्रकारिता के लिए कार्यशाला आयोजित की जाएगी।

नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी की अध्यक्षता तथा नगर संगठन मंत्री राजू पांडे व उपाध्यक्ष रितेश सागर के संयुक्त संचालन में आयोजित हुई बैठक में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. गिरीश रंजन तिवारी ने बतौर मुख्य अतिथि मुख्यालय में आयोजित होने वाले वीआईपी कार्यक्रमों में प्रशासन व सूचना विभाग की ओर से स्थानीय पत्रकारों की उपेक्षा किए जाने, उन्हें बैठने के लिये स्थान भी उपलब्ध न कराने पर चिंता जताई। कहा कि प्रशासन व सूचना विभाग के साथ बैठक कर इस समस्या का समाधान कराया जायेगा।

विशिष्ठ अतिथि जिला अध्यक्ष डॉ नवीन जोशी ने संगठन में अनुशासन को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि सार्वजनिक तौर पर टिप्पणियां बर्दास्त नहीं की जाएंगी। संगठन की प्रतिष्ठा के विरुद्ध कार्य करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन ‘फौजी’ ने संगठन की एकता पर बल देते हुए कहा कि संगठन राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के लिए कार्य कर रहा है।

जिला महामंत्री नवीन पालीवाल, उपाध्यक्ष गौरव जोशी व कंचन वर्मा, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार, वरिष्ठ पत्रकार रवींद्र पाण्डे ‘रवि’, भूपेंद्र मोहन रौतेला, नरेश कुमार, संदीप कुमार, विनोद कुमार, सुनील बोरा, मुनीब रहमान, शीतल तिवारी व दीप्ति बोरा आदि ने विचार रखे और संगठन एवं पत्रकारिता की बेहतरी के लिए कार्य करने के लिए उपयोगी सुझाव दिए।

इस दौरान आगामी बैठक में नगर महामंत्री के पद पर नियुक्ति एवं अनुशासन समिति के गठन का निर्णय लिया गया। बैठक में नगर सचिव दामोदर लोहनी, रमेश चंद्रा, कांता पाल, तेज सिंह, संतोष बोरा, दिव्यंत साह, गुंजन मेहरा, सीमा नाथ व आकांशी सहित अनेक पत्रकार मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एनयूजे-आई की नैनीताल जनपद में एक नई इकाई का गठन, ऊर्जावान व प्रतिभावान पत्रकारों को मिला पद का सम्मान

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 अगस्त 2021। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट-इंडिया की उत्तराखंड इकाई के नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी के निर्देश पर संगठन की नैनीताल जनपद में एक नई कालाढूंगी नगर इकाई का गठन किया गया है। कालाढूंगी में नवीन समाचार, पब्लिक एप व पहाड टीवी से जुड़े नगराध्यक्ष ललित मोहन बधानी ने जिला, मंडल एवं प्रदेश अध्यक्ष की संस्तुति से कालाढूंगी में इंडिया वॉइस के पत्रकार मुकेश छिम्बाल को उपाध्यक्ष,

न्यूज एक्सपर्ट के ललित भट्ट को महामंत्री, न्यूज वन इंडिया के रजत पंत को सचिव, दैनिक जागरण के राजेश सिंह नेगी उर्फ राज नेगी को उपसचिव, उत्तराखण्ड खबरनामा के पत्रकार मोंटू चकड़ायत को कोषाध्यक्ष एवं एमकेएन न्यूज के पत्रकार कमल गोस्वामी को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया है। उन्होंने बताया कि आगे भी ऊर्जावान व प्रतिभावान पत्रकारों को संगठन से जोड़ा जाएगा एवं दायित्व दिए जाएंगे।

नवमनोनीत पदाधिकारियों को शुभकामनायें देने वालो में एनयूजे-आई के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय तलवार, आरडी खान, उपाध्यक्ष प्रो. गिरीश रंजन तिवारी, काशीराम सैनी, प्रदेश महामंत्री सुशील कुमार त्यागी, प्रदेश कोषाध्यक्ष विकास झा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ब्रह्मदत्त शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राम चंद्र कनौजिया, प्रांतीय वित्तीय सलाहकार सरोज आनंद जोशी, प्रांतीय संरक्षक तारा चन्द्र गुर्रानी, अविकल थपलियाल, कृष्ण कुमार गुप्ता, कुमाऊं मंडल के अध्यक्ष दिनेश जोशी, महामंत्री भगवान सिंह गंगोला, सचिव हरीश भट्ट, मनोज लोहनी, उपसचिव रमेश यादव, प्रवक्ता डॉ.जफर सैफी, नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी, महामंत्री

नवीन पालीवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरव जोशी, उपाध्यक्ष अनुराग वर्मा, सतीश जोशी व प्रवीण कपिल, महिला उपाध्यक्ष कंचन वर्मा, सचिव अजय चौहान, उपसचिव यूएस सिजवाली, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार, जिला संगठन मंत्री नावेद सैफी, सदस्य राजीव अग्रवाल, पिथौरागढ़ जिलाध्यक्ष सुशील खत्री, महामंत्री मनोज कापड़ी, सरंक्षक डॉ. नरेश कांडपाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरगोविंद रावल, उपाध्यक्ष महेश् ापाल, दीपक कापड़ी, प्रमोद दिगारी, उपसचिव संजू पंत, सुरेश आर्या, राकेश तिवारी, पूरन पांडे, कोषाध्यक्ष प्रदीप सेक्रियाल, मीडिया प्रभारी गोविंद चावला, राकेश वर्मा, उत्तरकाशी जिलाध्यक्ष विश्व दीपक नौटियाल, नैनीताल नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन ‘फौजी’, महामंत्री राजू पांडे,

सितारगंज नगर अध्यक्ष अतुल शर्मा, महामंत्री आशीष पांडे, काशीपुर महानगर अध्यक्ष दिलप्रीत सिंह सेठी, रुड़की अध्यक्ष अरुण कुमार, कालाढूंगी नगराध्यक्ष ललित बधानी, हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष सैय्यद नावेद, प्रवीण चोपड़ा, गोपाल जोशी, कमल जोशी, मनोज कुमार पांडेय, विनयशील शर्मा, गिरीश जोशी, सुशील शर्मा, कैलाश जोशी, शरद पांडे, त्रिलोक सिंह बिष्ट, धीरज भट्ट, अनुपम गुप्ता, ओपी अग्निहोत्री, मोहन जोशी, दलीप गड़िया, रामनगर अध्यक्ष गिरीश पांडे, महामंत्री चंद्रशेखर जोशी, नाजिम सलमान, नितेश जोशी, चंद्रसेन कश्यप, बंटी अरोड़ा, फरीद कुरैशी रोहित भट्ट सहित समस्त पदाधिकारीें व सदस्य शामिल है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : डॉ. नवीन जोशी नैनीताल व विश्वदीपक नौटियाल उत्तरकाशी ने ’एनयूजे-आई’ के जिलाध्यक्ष मनोनीत

-नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. जोशी ने नैनीताल की जिलाकार्यकारिणी के साथ कालाढुंगी नगर इकाई का भी गठन किया।
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 अगस्त 2021। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट-इंडिया
के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी ने डॉ. नवीन जोशी को नैनीताल एवं विश्वदीपक नौटियाल को उत्तरकाशी जनपद का अध्यक्ष मनोनीत किया है। वहीं नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी ने ने प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष संजय तलवार व कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी के निर्देश पर नैनीताल अपनी जिला कार्यकारिणी का विस्तार कर दिया है।

डॉ. जोशी के अनुसार नैनीताल के गौरव जोशी को जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सुश्री कंचन वर्मा को जिला महिला उपाध्यक्ष व नवीन पालीवाल को जिला महामंत्री, हल्द्वानी के अनुराग वर्मा, कालाढूंगी के सतीश जोशी व भवाली के प्रवीण कपिल को जिला उपाध्यक्ष, हल्द्वानी के अजय चौहान को जिला सचिव, भवाली के यूएस सिजवाली को जिला उपसचिव, नैनीताल के दीपक कुमार को जिला कोषाध्यक्ष, रामनगर के नावेद सैफी को जिला संगठन मंत्री व रामनगर के ही राजीव अग्रवाल को जिला कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया है।

इनके अलावा डॉ. जोशी ने पहली बार कालाढुंगी इकाई का गठन करते हुए वरिष्ठ पत्रकार ललित बधानी को कालाढूंगी तहसील का नगराध्यक्ष मनोनीत किया है। उनसे 15 दिन के भीतर कालाढुंगी की नगर इकाई का गठन करने को कहा गया है। सभी नवमनोनीत पदाधिकारियों को बधाई देने वालो में एनयूजे-आई के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जोशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय तलवार, आरडी खान, उपाध्यक्ष प्रो. गिरीश रंजन तिवारी, काशीराम सैनी, प्रदेश महामंत्री सुशील कुमार त्यागी, प्रदेश कोषाध्यक्ष विकास झा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ब्रह्मदत्त शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राम चंद्र कनौजिया, प्रांतीय वित्तीय सलाहकार सरोज आनंद जोशी, प्रांतीय संरक्षक तारा चन्द्र गुर्रानी,

अविकल थपलियाल, कृष्ण कुमार गुप्ता, कुमाऊं मंडल के अध्यक्ष दिनेश जोशी, महामंत्री भगवान सिंह गंगोला, सचिव हरीश भट्ट, मनोज लोहनी, उपसचिव रमेश यादव, प्रवक्ता डॉ.जफर सैफी, नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी, महामंत्री नवीन पालीवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरव जोशी, उपाध्यक्ष अनुराग वर्मा, सतीश जोशी, प्रवीण कपिल, महिला जिला उपाध्यक्ष कंचन वर्मा, सचिव अजय चौहान, उपसचिव यूएस सिजवाली, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार, जिला संगठन मंत्री नावेद सैफी, सदस्य राजीव अग्रवाल, जिला कार्यालय सचिव गोपाल जोशी, पिथौरागढ़ जिलाध्यक्ष सुशील खत्री, जिला महामंत्री मनोज कापड़ी, सरंक्षक डॉ. नरेश कांडपाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरगोविंद रावल, उपाध्यक्ष महेश पाल, दीपक कापड़ी, प्रमोद दिगारी, उपसचिव संजू पंत, सुरेश आर्या, राकेश तिवारी,

पूरन पांडे, कोषाध्यक्ष प्रदीप सेक्रियाल, मीडिया प्रभारी गोविंद चावला, राकेश वर्मा, नैनीताल नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन ‘फौजी’, राजू पांडे, रामनगर अध्यक्ष गिरीश पांडे, महामंत्री चंद्रशेखर जोशी, सितारगंज नगर अध्यक्ष अतुल शर्मा, महामंत्री आशीष पांडे, काशीपुर महानगर अध्यक्ष दिलप्रीत सिंह सेठी, रुड़की अध्यक्ष अरुण कुमार, हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष सैय्यद नावेद, प्रवीण चोपड़ा, अजय चौहान, मनोज कुमार पांडेय, गिरीश जोशी, सुशील शर्मा, कैलाश जोशी, शरद पांडे, त्रिलोक बिष्ट, धीरज भट्ट, अनुपम गुप्ता, ओपी अग्निहोत्री, मोहन जोशी, दलीप गड़िया, नितेश जोशी, चन्द्रसेन कश्यप, बंटी अरोड़ा, रोहित भट्ट, राजीव अग्रवाल, फरीद कुरैशी, गोपाल जोशी,

कमल जोशी, मनोज कुमार पांडेय, विनयशील शर्मा, गिरीश जोशी, सुशील शर्मा, कैलाश जोशी, शरद पांडे, त्रिलोक बिष्ट, धीरज भट्ट, अनुपम गुप्ता, ओपी अग्निहोत्री, मोहन जोशी, दलीप गाड़ियाँ, रामनगर अध्यक्ष गिरीश पांडे, महामंत्री चंद्रशेखर जोशी, नाजिम सलमान, नितेश जोशी, चन्द्रसेन कश्यप, रोहित भट्ट, फरीद कुरैशी व बंटी अरोड़ा सहित समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला