News

ब्रेकिंग: पिछले 10 दिनों से फरार चल रहे कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

jagranनवीन समाचार, नैनीताल, 6 मई 2022। गत 26 अप्रैल की रात ग्राम पिपलिया में गोलीबारी में कुलवंत पुत्र सुखदेव निवासी बग्गी फार्म थाना मिलक खानम रामपुर उत्तर प्रदेश की मृत्यु हो गई और कनिष्ठ ब्लाक प्रमुख तेजेंद्र उर्फ जंटु निवासी ग्राम खंबारी बाजपुर घायल हो गए थे।

इस मामले में शुक्रवार को फरार चल रहे मुख्य आरोपित कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव व जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष अविनाश शर्मा तथा नीरज सोनी ने दोराहा पुलिस चौकी में तीन अधिवक्ताओं की मौजूदगी में आत्मसमर्पण कर दिया है। इसके बाद पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि इस बहुचर्चित गोलीकांड के दौरान करीब 50 राउंड फायरिंग हुई थी। इसमें 1 की मौत व तीन घायल हुए थे। इस मामले में पुलिस पहले सात लोगों को जेल भेज चुकी है और आज इन दोनों के पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार आरोपितों की संख्या 9 हो गई है। अभी भी अविनाश शर्मा के बेटे विराट देवगन, हरकेवल सिंह व हरविंदर सिंह की गिरफ्तारी शेष है। अविनाश शर्मा के पकड़े जाने की जानकारी के बाद कोतवाली के बाहर उनके सैकड़ों समर्थकों की भीड़ जमा हो गई है, और गहमागहमी का माहौल बना है।

बताया गया है कि इस मामले में अविनाश शर्मा व अन्य के द्वारा क्रशर कारोबारी नेत्र प्रकाश शर्मा से अवैध रूप से धन की मांग की जा रही थी। जिसे न देने पर आरोपितों ने नेत्र प्रकाश शर्मा पर सामाजिक रूप से पंचायत कर पैसे देने का दबाव बनाया था। जब इसमें सफल न हो सके तो अविनाश शर्मा व अन्य के साथ मंगलवार 26 अप्रेल की रात नेत्र प्रकाश शर्मा के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट भी की गई। शर्मा का 2009 से लेकर अब तक का आपराधिक इतिहास भी खंगाला गया है। उस पर छह मामले दर्ज हैं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply