उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 2, 2024

(1School men Apradh) बालिका छात्रावास की छात्रावास अधीक्षक पर नन्हीं बालिकाओं के साथ शारीरिक प्रताड़ना सहित कई आरोप, हटाया…

0

School men Apradh

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 29 जनवरी 2024 (School men Apradh)। उत्तरकाशी जनपद के बड़कोट स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास गंगनानी में छात्रावास अधीक्षक द्वारा नन्हीं बालिकाओं के साथ शारीरिक प्रताड़ना व कई बड़ी अव्यवस्थायें करने का मामला सामने आया है। एसडीएम बड़कोट और बीईओ नौगांव के औचक निरीक्षण में मिली अनियमितता की पुष्टि के बाद वार्डन प्रभा भट्ट को तत्काल प्रभाव से जिला मुख्यालय में जिला परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा कार्यालय में अटैच कर दिया गया है।

(School men Apradh) KGBV: Now girl students will study till 12th in Kasturba Vidyalaya hostel  will also be available - KGBV : अब कस्तूरबा विद्यालय में 12वीं तक पढ़ेंगी  छात्राएं, हॉस्टल भी मिलेगा, Education News ...प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय (जूनियर वर्ग) गंगनानी, बड़कोट में दूरदराज की गरीब व पिछड़े वर्ग की बालिकाओं के लिए जिला परियोजना समग्र शिक्षा के तहत आवासीय व्यवस्था हेतु छात्रावास संचालित किया जा रहा है। छात्रावास में कक्षा 6 से 8 तक की लगभग 50 बालिकाएं रहती हैं। आरोप है कि यहां कार्यरत वार्डन प्रभा भट्ट की तानाशाहीपूर्ण व अड़ियल रवैये की वजह से बालिकाएं दहशत में थी।

इसी बीच एसडीएम मुकेश रमोला और बीईओ अजीत भंडारी द्वारा किये गये औचक निरीक्षण में वार्डन प्रभा भट्ट द्वारा छात्रावास प्रबंधन में बरती जा रही लापरवाही, छात्राओं की स्वच्छता के प्रति बरती जा रही उदासीनता और बालिकाओं के साथ मारपीट की पुष्टि हुई। साथ ही यह भी स्पष्ट हुआ कि वार्डन प्रभा भट्ट के कारण सभी बालिकाओं में भय व्याप्त है।

बीईओ अजीत भंडारी ने बताया कि बड़कोट के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय छात्रावास गंगनानी में मिली शिकायत व निरीक्षण के दौरान हुई पुष्टि पर वार्डन प्रभा भट्ट को जिला परियोजना समग्र शिक्षा कार्यालय में अटैच करते हुए छात्रावास से कार्यमुक्त कर दिया गया है।

वहीं एसडीएम मुकेश रमोला ने कहा कि बालिका छात्रावास में अव्यवस्था देखने को मिली। बालिकाओं द्वारा उनके साथ आए दिन शारीरिक प्रताड़ना और भय का माहौल पाया गया। इस कारण वार्डन को हटाकर अन्य वार्डन को इस छात्रावास की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी (School men Apradh) : फिर रैगिंग, 10 छात्रों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया, 6 माह के लिए छात्रावास से और 1 सप्ताह के लिये कक्षा से हुये बाहर..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 6 नवंबर 2023 (School men Apradh)। हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर रैगिंग का मामला सामने आया है। आरोपों के अनुसार एमबीबीएस के वरिष्ठ छात्रों ने कनिष्ठ छात्रों के साथ मारपीट और अभद्रता की।

मामले में कनिष्ठ छात्रों ने शिकायत नहीं की है, लेकिन मामला संज्ञान में आने पर कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी ने सख्ती दिखाते हुये ने 10 वरिष्ठ छात्रों पर 25-25 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। साथ ही छह माह के लिए छात्रावास से बाहर करने और एक सप्ताह तक कक्षा से बाहर करने की सजा सुनायी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना बीते शुक्रवार की है। दोपहर में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्रावास से शोर-शराबे की आवाज आने पर गार्ड पहुंचे। वहां एमबीबीएस प्रथम वर्ष के चार छात्रों के साथ अलग-अलग कमरों में रैगिंग हो रही थी। गार्ड ने इसका वीडियो बना लिया और तत्काल सूचना प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी को दी। प्राचार्य ने मौके पर ही पीड़ित छात्रों से वरिष्ठ छात्रों वाले हास्टल में आने का कारण पूछा। लेकिन सभी छात्र बात टालते रहे।

इस पर शाम को ही प्रबंधन ने अनुशासन समिति की बैठक बुलाई और मामले को एंटी रैगिंग कमेटी को संदर्भित कर दिया। शनिवार को कमेटी की बैठक में सभी सीनियर जूनियर छात्रों से पूछताछ हुई। वीडियो देखे गए। सहारनपुर निवासी एक पीड़ित छात्र वीडियो में छात्रावास के कमरे से रोते हुए निकलते दिखा। अन्य पीड़ित छात्रों का आरोप है कि कमरे में बुलाकर वरिष्ठ छात्रों ने अभद्रता की, और मुर्गा बनने को कहते हुए कालर पकड़कर गाली दी।

कमेटी की जांच के बाद प्राचार्य प्रो. जोशी ने बताया कि हालांकि कनिष्ठ छात्रों ने लिखित में शिकायत नहीं की है, लेकिन एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के 10 छात्रों के अलावा प्रकरण में संलिप्त अन्य के बारे में भी जानकारी ली जा रही है। वार्डन की ओर से आरोपितों के व्यवहार की संतोषजनक रिपोर्ट आने के बाद ही इन्हें परीक्षा में सम्मिलित करवाया जाएगा। साथ ही अभिभावकों को शपथपत्र भी देना होगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बड़ा समाचार (School men Apradh) : हल्द्वानी के प्रतिष्ठित दिव्यांग बच्चों के संस्थान का 62 वर्षीय संचालक गिरफ्तार, 13 वर्षीय बच्ची ने लगाये थे यौन शोषण के आरोप…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 14 अक्टूबर 2023 (School men Apradh)। हल्द्वानी में दिव्यांग बच्चों के एक निजी आवासीय संस्था के संचालक पर नाबालिग छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में काठगोदाम पुलिस ने जांच के बाद आरोपित संचालक को गिरफ्तार कर लिया है।

(School men Apradh) नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्जकाठगोदाम थाना प्रभारी प्रमोद पाठक की ओर से बताया गया है कि गौलापार स्थित दिव्यांग बच्चों के एक निजी आवासीय संस्था की एक 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने नैनीताल के एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा को शिकायत पत्र देते हुए 62 वर्षीय संचालक श्याम धानक निवासी दमुवाढूंगा बंदोबस्ती पर बीते जुलाई माह में अश्लील हरकत और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। पत्र में पीड़िता ने अन्य पीड़ित छात्राओं के नाम भी खोले थे।

इसके बाद पूरे मामले में जांच काठगोदाम पुलिस द्वारा की गई। जांच के दौरान पुलिस ने 13 वर्षीय पीड़िता का मेडिकल कराकर कोर्ट में धारा 164 के बयान भी दर्ज कराये गये। साथ ही छात्रा की शिकायत पर मजिस्ट्रेट के सामने अन्य नाबालिग छात्राओं के बयान भी दर्ज किये गये।

इस दौरान संचालक पर छात्राओं ने कई गंभीर आरोप लगाये। इसके बाद पूरे मामले में संचालक श्याम धानिक को पॉक्सो अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : School men Apradh : स्कूल बसों में ताक पर बच्चों की सुरक्षा, पुलिस के अभियान में खुली पोल…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 4 अक्टूबर 2023 (School men Apradh)। नैनीताल जनपद के सरकारी विद्यालय अपनी बसों में बच्चों की सुरक्षा को खतरे में डाले हुये हैं। यह खुलासा बुधवार को नैनीताल पुलिस द्वारा 95 स्कूल बसों के औचक चेकिंग में सामने आयी। चेकिंग के दौरान 28 बसों में अनियमितता पाए जाने पर स्कूल प्रबंधन को नोटिस एवं नियमो के उल्लंघन में 10 बसों का मोटर वाहन अधिनियम में चालानी कार्यवाही की गयी है।

School men Apradh, School Bus Van Safety Measures For Drivers And Parents : बच्चों को स्कूल  भेजते वक्त कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यह गलती, दिल दहला देने वाली इस खबर से  लीजिएप्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के स्कूली बच्चों के प्रति सुरक्षात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए जनपद के एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने जनपद नैनीताल में संचालित विभिन्न स्कूल-कॉलेजों में बच्चों को लाने-ले जाने के लिये संचालित स्कूल बसों-ोंवैन में सुरक्षा मानकों के अनुरूप सीसीटीवी कैमरा, परिचालक, अटेंडेंट एवं सीटिंग कैपेसिटी की जांच हेतु वृहद रूप से अभियान चलाने के निर्देश दिये थे।

इसी क्रम में आज जिले 93 स्कूल बसों-वैनों की जांच की गई। जांच मे 33 वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाने, चालक द्वारा सीट बेल्ट ना पहनने एवं परिचालक द्वारा यूनिफॉर्म ना पहनने इत्यादि अनिमितता पायी गयीं। इस पर उन्हें अतिशीघ्र सही करााने के लिये 28 स्कूल बसों के संचालकों के माध्यम से संबंधित स्कूल प्रबंधकों को नोटिस जारी किये गये।

इसके अतिरिक्त नियम विरुद्ध पाए जाने पर 10 स्कूल बसों का मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत नगद चालान एवं दो स्कूल बसों के 81 पुलिस अधिनियम के अंतर्गत 10-10 हजार रुपए के दो चालान किये गये। साथ ही सभी को कड़ी हिदायत दी गई कि भविष्य में नियमों की अवहेलना की पुनरावृत्ति एवं अनियमिता पाए जाने पर कड़ी पुलिस कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : School men Apradh : प्राथमिक स्कूल में नाबालिग छात्राओं से अश्लील हरकत, प्रधानाध्यापक के खिलाफ अभियोग दर्ज…

नवीन समाचार, दिनेशपुर, 25 सितंबर 2023 (School men Apradh)। एक प्राथमिक विद्यालय की नाबालिग छात्राओं और भोजनमाता से प्रधानाचार्य द्वारा छेड़छाड़ किये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित प्रधानाध्यापक के खिलाफ पॉक्सो सहित अन्य धाराओं में अभियोग दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

Chhatra gayab, School men Apradh, पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक निकटवर्ती गांव के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राम प्रकाश गंगवार पर छात्राओं और भोजनमाता के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगा था। इस पर महिलाओं ने विद्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा काटा।

(School men Apradh) इस मामले में विजयनगर के ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि गुरप्रीत सिंह की सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी भाष्करानंद पांडे और एसआई मनोज कुमार पुलिस बल के साथ विद्यालय पहुंचे और सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर महिलाओं को शांत कराया।

महिलाओं का आरोप था कि प्रधानाध्यापक रोजाना पुस्तकालय में एक छात्रा को बुलाकर अश्लील हरकत करता है। वहीं भोजनमाता ने अधिकारियों को बताया कि प्रधानाध्यापक अक्सर पानी मांगने के बहाने गलत बातें करता था। खंड शिक्षा अधिकारी ने बयान दर्ज कर विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजने दिए थे।

इन आरोपों पर जनपद के मुख्य शिक्षा अधिकारी ने आरोपित प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। मामले में एक अभिभावक ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम व भादंसं की धारा 354 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : School men Apradh : विद्यालय में छात्राओं से वर्दी की नाप लेने के बहाने छेड़छाड़, विद्यालय कर्मियों और प्रधानाचार्य पर भी आरोप…

नवीन समाचार, खटीमा, 12 सितंबर 2023 (School men Apradh)। खटीमा के एकलव्य आदर्शजनजातीय आवासीय विद्यालय में छात्राओं की स्कूल ड्रेस का नाप लेने आए दर्जियों पर छेड़खानी और अभद्रता का आरोप लगा है। इस मामले में बच्चियों के अभिभावकों ने आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस को तहरीर सोंपी, इस पर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर लिया है। इस दौरान छात्राओं ने आरोपितों की चप्पलों से पिटाई भी कर दी। देखें वीडिओ :

प्राप्त जानकारी के अनुसार एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में खटीमा के एक प्राइवेट कपड़ा विक्रेता द्वारा विद्यालय की छात्राओं की यूनिफॉर्म बनाई जानी थी। इसके लिए स्कूल में 22 अगस्त और 6 सितंबर को छात्राओं की यूनिफॉर्म की नाप लेने के लिये संबंधित दुकान के दर्जी मोहम्मद कुमर और मोहम्मद शकील को विद्यालय की ओर से बुलाया गया था।

आरोप है कि दर्जियों ने यूनिफॉर्म की नाप लेते समय छात्राओं के साथ गलत हरकतें की। दावा यह भी किया गया है कि उस दौरान विद्यालय के कर्मचारी भी वहां उपस्थित थे। इस पर अभिभावक संघ के अध्यक्ष राजवीर सिंह राणा ने खटीमा कोतवाली में तहरीर देकर दर्जियों पर छात्राओं से छेड़खानी और अभद्रता का आरोप लगाया है।

कहा है कि छात्राओं की यूनिफॉर्म की नाप लेते समय टेलर द्वारा छात्राओं को गलत तरीके से छुआ गया। छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करते हुए अश्लील शब्दों का प्रयोग भी किया गया। आरोप लगाया है कि मौके पर मौजूद विद्यालय कर्मियों ने भी इसका विरोध नहीं किया। जबकि छात्राओं द्वारा इसका विरोध किए जाने के बाद मौके पर मौजूद विद्यालय कर्मियों ने छात्राओं को धमकी दी और चुप रहने को कहा।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष राजवीर सिंह राणा ने यह भी आरोप लगाया कि बालिकाओं को शिकायत करने से रोकने के लिए प्रधानाचार्य द्वारा उन्हें धमकी दी गई कि अगर किसी प्रकार की भी शिकायत की गई तो, उन्हें स्कूल से निकाल दिया जाएगा। वहीं, खटीमा कोतवाली के एसएसआई अशोक कुमार ने बताया कि अभिभावक संघ के अध्यक्ष राजवीर सिंह राणा द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई है, जिसके बाद मामले की जांच की जा रही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : School men Apradh : इंटर कॉलेज में शिक्षक ने की छात्राओं से छेड़छाड़, अभिभावकों ने जड़ दिए कॉलेज गेट पर ताले….

नवीन समाचार, खटीमा, 21 जुलाई 2023। (School men Apradh) खटीमा की झनकट ग्राम सभा में जनजाति की छात्राओं से एक कलयुगी शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। (School men Apradh) छात्राओं ने अंग्रेजी के प्रवक्ता नफीस अहमद पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। आरोपित शिक्षक के खिलाफ आज अभिभावकों ने स्थानीय राजकीय इंटर कॉलेज के गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस को तहरीर दी।

(School men Apradh) इस मामले में कॉलेज के प्रधानाचार्य ने भी मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर छेड़छाड़ के आरोपित शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने की संस्तुति की है। आरोपित शिक्षक पर पहले भी छेड़छाड़ का आरोप लग चुका है।

(School men Apradh) प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को राजकीय इंटर कॉलेज झनकट की कक्षा 11 की छात्राओं ने घर जाकर परिजनों को अंग्रेजी के अध्यापक नफीस अहमद द्वारा उनसे छेड़छाड़ करने की शिकायत की। इसके बाद परिजनों ने कॉलेज के प्रधानाचार्य से छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा।

(School men Apradh) प्रधानाचार्य द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से नाराज पीड़ित छात्राओं के परिजनों और अभिभावकों ने कॉलेज के गेट पर ताले जड़ दिए और आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

(School men Apradh) सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस के आने के बाद गेट के ताले खोले गए। मामले को तूल पकड़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस और उप जिलाधिकारी खटीमा रविंद्र बिष्ट ने परिजनों को समझाया। इस दौरान परिजनों ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। इस पर प्रधानाचार्य ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को आरोपित शिक्षक के निलंबन की संस्तुति करते हुए एक पत्र भेजा। 

(School men Apradh) इस दौरान एक छात्रा के अभिभावक ने बताया कि उनकी पुत्री से लगभग 2 महीने पूर्व इस आरोपित शिक्षक नफीस अहमद ने छेड़छाड़ की थी। इसकी शिकायत उन्होंने प्रधानाचार्य से की। लेकिन ग्राम प्रधान और प्रधानाचार्य ने दबाव बनाकर आरोपित शिक्षक के साथ समझौता करा दिया।

(School men Apradh) मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी रविंद्र बिष्ट ने बताया आरोपित शिक्षक द्वारा पूर्व में भी छात्राओं से छेड़छाड़ करने के मामले सामने आए थे। कल फिर उसने ऐसी ही घटना की पुनरावृत्ति की है। इसकी सूचना मिलने पर आज पुलिस के साथ मौके पर पहुंचाकर मामले का संज्ञान लिया।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : School men Apradh : महिला कर्मचारी ने प्रधानाचार्य पर लगाए दुष्कर्म के प्रयास और छात्राओं से अश्लील हरकतें करने के आरोप…कुलवंत बाजीगर पर महिला ने लगाए दुष्कर्म के गंभीर आरोप; दोनों बेटे भी फंसे  हैं, CM विंडो पर भेजी शिकायत | Kulwant Bazigar accused by woman for rape,  complaint sent on CM

नवीन समाचार, काशीपुर, 2 मार्च 2023। (School men Apradh) ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर स्थित गोविन्द बल्लभ पंत इंटरमीडिएट कॉलेज प्रबंधन और पूर्व प्रधानाचार्य के बीच चल रहे विवाद के बीच कॉलेज की एक महिला कर्मचारी ने पूर्व प्रधानाचार्य पर गलत नीयत रखने, उसके साथ ही तीन छात्राओं से भी अश्लील हरकतें करने और दुष्कर्म के प्रयास जैसे गंभीर आरोप लगाये हैं।

(School men Apradh) महिला कर्मचारी ने पूर्व प्रधानाचार्य के खिलाफ कोतवाली में तहरीर भी दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी : दुल्हन सज-धज कर बारात का इंतजार करती रह गई, बारात नहीं आई, पूछा तो बताया बारात की तिथि भूल गए, लेकिन मामला निकला कुछ और…

(School men Apradh) उल्लेखनीय है कि गोविन्द बल्लभ पंत इंटरमीडिएट कॉलेज प्रबंधन और प्रधानाचार्य के बीच बीते कुछ समय से विवाद चल रहा है। इस मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को दी गई है। इस पर प्रबंधन ने प्रधानाचार्य को उनके पद से मुक्त कर दिया है।

(School men Apradh) आज इस विवाद में नया मोड़ तब आ गया जब कॉलेज में काम करने वाली महिला कर्मचारी ने पूर्व प्रधानाचार्य पर अश्लील हरकत करने और दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया। यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग: राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में 29 प्रस्तावों पर मुहर, राज्य आंदोलकारियों व पर्यटन नीति के मुद्दे पर अटकी बात…

(School men Apradh) महिला कर्मचारी का आरोप है कि प्रधानाचार्य ने उस पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया और ना कहने पर वेतन रोकने की धमकी भी दी। तब बदनामी के डर से उसने यह बात किसी को नहीं बताई। जब प्रधानाचार्य को पद से हटाया तो उसने फिर से धमकी दी कि यदि उसने ये बात किसी को बताई तो वह उसे जिंदा नहीं छोड़ेगा।

(School men Apradh) महिला ने तहरीर में यह भी आरोप लगाया कि प्रधानाचार्य ने विद्यालय में पढ़ने वाली तीन अन्य नाबालिग छात्राओं के साथ भी अश्लीलता की है। उनके परिवारजन समाज में बदनामी के कारण खुलकर सामने नहीं आ पा रहे हैं।

(School men Apradh) पूरे मामले पर सीओ काशीपुर वंदना वर्मा ने कहा कि पुलिस तहरीर के आधार पर जांच में जुट गई है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज मामले की जांच की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (School men Apradh) ‘तूफान’ बने थे स्कूली लड़के, भारी पड़ा यातायात नियमों का उल्लंघन करना, नैनीताल पुलिस ने वाहन किया सीज..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 14 फरवरी 2023 (School men Apradh) । नैनीताल पुलिस द्वारा जनपद में लगातार चलाये जा रहे यातायात जागरूकता अभियान के बावजूद कुछ स्कूल और अभिभावक यातायात नियमों के प्रति सजग नहीं हैं। न ही वे अपने छात्रों और बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखते हैं।

(School men Apradh) ऐसा ही एक वाकया हल्द्वानी के देवलचौड स्थित महर्षि स्कूल के छात्रों का सामने आया है। जो यह भूल गए कि कोई उनकी गतिविधियों पर भी नजर रखता है। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड की महिला अधिकारी को पति व ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाला, अभियोग दर्ज देखें वीडिओ :

(School men Apradh) फूलचौड़ को जाने वाले मार्ग पर खुले आम यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए कार में सवार स्कूल के छात्र तेज गति से जा रहे थे। जिससे बड़ी दुर्घटना घटित होना संभावित था। इसे स्थानीय लोगों ने कैमरे में उतार कर नैनीताल पुलिस को सूचना दी गई।

(School men Apradh) इस पर यातायात नगर के थाना प्रभारी पंकज जोशी व उनकी टीम ने तत्काल कार्रवाई कर उनकी तूफान के अंग्रेजी नाम ‘स्टॉर्म’ कार संख्या यूके06वाई-2454 को एमवी एक्ट की सुसंगत धाराओं में सीज कर दिया है। साथ ही संबंधित वाहन स्वामी और स्कूल प्रशासन को चेतावनी भी दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (School men Apradh) नशे में झूमते हुए विद्यालय पहुंचे प्रधानाचार्य, धरने पर बैठे विद्यार्थी और कर्मी, डीएम ने किया निलंबित…

शराब पीकर स्कूल पहुंच गए मास्टर साहब, नशे में बच्चों के साथ खूब की  गाली-गलौच - Uttarakhand Rudraprayag Principal reached the school after  drinking alcohol abusing a lot with the childrenनवीन समाचार, रुद्रप्रयाग, 4 फरवरी 2023। रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक के राजकीय इंटर कालेज क्वीलाखाल के प्रभारी प्रधानाचार्य विद्यालय में शराब पीकर पहुंच गए। इस पर विद्यालय के छात्र-छात्राएं धरने पर बैठ गए। शिकायत मिलने पर जनपद के मुख्य शिक्षा अधिकारी ने प्रभारी प्रधानाचार्य के निलंबन की संस्तुति की।

(School men Apradh) जबकि डीएम मयूर दीक्षित ने आरोपित शराबी प्रभारी प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया है। डीएम ने मुख्य शिक्षाधिकारी को मामले की जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए हैं। यह भी पढ़ें : भाजपा ने की विभिन्न मोर्चों के जिलाध्यक्षों की घोषणा

मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि कई दिनों से जखोली विकासखंड के राइंका क्वीलाखाल के प्रभारी प्रधानाचार्य सतीश कुमार के स्कूल में शराब पीकर आने व बच्चों व स्टाफ के साथ गाली-गलौज करने की शिकायत आ रही थी। इसके कारण स्कूल कर्मी व बच्चे परेशान हो रहे थे।

(School men Apradh) आज फिर से प्रभारी प्रधानाचार्य स्कूल में शराब पीकर पहुंचे और उन्होंने विद्यार्थियों व कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज करनी शुरू की। इस पर पहले बच्चे कक्षा से बाहर आ गए और उनके साथ कर्मचारी भी बाहर आ गये, तथा प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ धरने पर बैठ गए। यह भी पढ़ें : 18 वर्षीय युवक की मैदान में व्यायाम करते-करते हृदयाघात से मौत…

इस पर शराबी प्रभारी प्रधानाचार्य भी बाहर आ गए और कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज करने लगे। कुछ कर्मियों ने शिक्षक-अभिभावक संघ के अध्यक्ष महावीर प्रसाद भट्ट को और श्री भट्ट ने मुख्य शिक्षाधिकारी को फोन पर पूरा घटनाक्रम बताया और त्वरित कार्रवाई की मांग की।

(School men Apradh) विद्यालय के कर्मियों, अध्यापकों व अभिभावक संघ ने इस संबंध में शिकायत की। प्रधानाचार्य को निलंबित करने के लिए निदेशक माध्यमिक शिक्षा को भी पत्र भेजा गया। यह भी पढ़ें : आवारा कुत्ते की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई, 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, बढ़ सकती हैं धाराएं…

श्री सिमल्टी ने बताया कि शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी जखोली यशवीर सिंह रावत से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई, और रिपोर्ट के आधार पर प्रभारी प्रधानाचार्य के निलंबन की संस्तुति की गई, जबकि डीएम ने आरोपित को निलंबित कर दिया है। निलंबन के आदेश मिलने के बाद धरना समाप्त कर दिया गया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल के घरों-वाहनों में भगवा झंडे लगाने का लिया संकल्प…

उल्लेखनीय है कि जनपद में पूर्व में भी शराब के नशे में स्कूल में उत्पात मचाने के मामले में कई शिक्षक निलंबित हो चुके हैं। तीन वर्ष पूर्व राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भुनका में प्रभारी प्रधानाचार्य भी शराब के नशे में गाली-गलौज के कारण निलंबित किए गए थे। वहीं, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चोपड़ा में बीते वर्ष 25 मार्च को प्रभारी प्रधानाध्यापक नशे में हाफ पैंट में स्कूल आने और गाली-गलौज देने पर निलंबित कर दिए गए थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (School men Apradh) मेडिकल कॉलेज में फिर रैगिंग की शिकायत से हड़कंप…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 14 जनवरी 2023। राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी में लगातार दूसरे माह रैगिंग का मामला सामने आ गया है। मेडिकल कॉलेज के स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों ने वरिष्ठ छात्रों पर सोने न देने, 24 घंटे काम कराने के साथ ही गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है।

(School men Apradh) इस बारे में यूजीसी यानी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में आनलाइन शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके बाद कालेज प्रशासन में खलबली मच गई है। गौरतलब है कि इससे पहले नौ दिसंबर, 2022 की रात को भी एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों ने रैगिंग की शिकायत की थी। यह भी पढ़ें : कलयुगी चाचा ने बनाया नाबालिग भतीजी को हवस का शिकार, बच्चे को जन्म देने पर हुआ खुलासा….

Ragging in Haldwani Medical College students did not break the silence  inquiry committee warned - हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग! छात्रों ने  नहीं तोड़ी चुप्पी, जांच कमेटी की ...
हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की पुरानी फोटो

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकीय मेडिकल कालेज में एक विभाग के पीजी प्रथम वर्ष के छात्रों ने शुक्रवार को यूजीसी की एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में आनलाइन शिकायत दर्ज कराई है कि वरिष्ठ छात्र उनसे 24 घंटे काम कराते हैं। उन्हें सोने भी नहीं दिया जाता है, और रोज गाली-गलौज की जाती है।

(School men Apradh) पीड़ित छात्रों ने अपने आरोपों की पुष्टि के लिए गाली-गलौज आदि की रिकार्डिंग भी हेल्पलाइन की मेल पर भेजी है। जैसे ही शाम को यह शिकायत हेल्पलाइन के पास पहुंची, तत्काल कालेज प्रशासन को इससे अवगत कराया गया। इसके बाद कॉलेज प्रशासन में खलबली मच गई है। यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग: युवक का अपहरण कर परिजनों से मांगी जा रही थी 70 लाख रुपए की फिरौती, नहीं देने पर कर दी हत्या

कॉलेज प्रशासन की ओर से शिकायतकर्ता पीड़ित छात्रों के साथ आरोपित छात्रों से पूछताछ शुरू कर दी गई है। साथ ही जांच और कार्रवाई के लिए प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने आज 14 जनवरी को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक भी बुलाई है। बताया जा रहा है जो छात्र अब आरोपित हैं, वह पूर्व में रैगिंग के पीड़ित भी रहे हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पंतनगर विश्वविद्यालय की एक और छात्रा ने चिकित्सक पर लगाए यौन शोषण के आरोप

नवीन समाचार, पंतनगर, 14 दिसंबर 2022। देश ही नहीं एशिया के प्रमुख कृषि विश्वविद्यालयों मे शामिल गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय पंतनगर इन दिनों एक चिकित्सक की कारस्तानियों के कारण सुर्खियों में है।

(School men Apradh) एक छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में चिकित्सक डॉ. दुर्गेश कुमार को कल जेल भेजा जा चुका है, जबकि अब एक और छात्रा ने डॉ. दुर्गेश कुमार पर इलाज के नाम पर यौन शोषण का आरोप लगा दिया है। यह भी पढ़ें : अब अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपित पुलकित आर्य के पिता पर लगा घिनौना आरोप…

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी के निर्देश पर मंगलवार को छात्रा की तहरीर पर पंतनगर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 506 व 376 के तहत अभियोग दर्ज कर लिया गया है। बताया गया है कि सोमवार को छात्राओं के प्रदर्शन के दौरान एसएसपी ने सभी छात्राओं को आश्वस्त किया था कि किसी के साथ भी ऐसी घटना वर्तमान या पूर्व में घटित हुई हो तो वह निःसंकोच अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं।

यह भी पढ़ें : ‘अपने मुंह खुद मियां मिट्ठू’ हुए हल्द्वानी के व्लॉगर सौरभ जोशी, बोले, उनकी वजह से हल्द्वानी, उत्तराखंड व इंडिया ट्रेंड हो रहे हैं…

एसएसपी के आश्वासन पर पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय की एक अन्य छात्रा ने डॉ. दुर्गेश के खिलाफ शिकायत की है। इस प्रकरण में कुछ अन्य छात्राओं ने भी आरोपी चिकित्सक के खिलाफ यौन शोषण करने की बात कही है। एसएसपी का कहना है कि यदि किसी अन्य पीड़ित छात्रा की तहरीर आती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : डॉक्टर को पेट दर्द दिखने गई छात्रा, उसने कर दिया दुष्कर्म, निबंधित, संबद्ध, मुकदमा दर्ज….

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 दिसंबर 2022। गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एक छात्रा के उत्पीड़न का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा की शिकायत पर प्रारंभिक जांच के बाद कुलपति ने आरोपित चिकित्साधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

(School men Apradh) साथ ही मामले की विस्तृत जांच विश्वविद्यालय के स्तर पर गठित यौन उत्पीड़न एवं लैंगिक न्याय समिति को सौंप दी है। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जबकि पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित चिकित्सक की तलाश शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोरी से चार गुना से अधिक उम्र के बुजुर्ग ने किया ‘अपना मुंह काला’

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को पीड़ित छात्रा ने पंतनगर थाने में चिकित्साधिकारी पर दुष्कर्म और छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए तहरीर सौंपी। पीड़िता का कहना है कि 5 दिसंबर 2022 को उसकी हालत ठीक नहीं थी और बीपी लो था। साथ ही थायराइड बढ़ गया था और अपच की समस्या होने के कारण पेट में दर्द था। इसलिए वह विश्वविद्यालय के अस्पताल पंतनगर गई थी।

(School men Apradh) पंतनगर विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने चिकित्साधिकारी डा. दुर्गेश कुमार पर गत पांच दिसंबर को उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र सौंपा था। यह भी पढ़ें : फौजी को भारी पड़ा अपनी पत्नी से उसकी इच्छा के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाना, मिली बड़ी सजा…

परीक्षण के दौरान चिकित्साधिकारी ने उससे छेड़छाड़ की। धमकी दी कि किसी को भी बताया तो जिंदगी बर्बाद कर देगा। थानाध्यक्ष पंतनगर राजेंद्र सिंह डांगी ने बताया कि छात्रा की शिकायत पर जीबी पंत विवि के चिकित्सालय के डॉक्‍टर दुर्गेश कुमार के विरुद्ध धारा 376, 376(2)(ड), 376(2)(च), 354 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

(School men Apradh) साथ ही महाविद्यालय स्तर पर महिलाओं से संबंधित यौन उत्पीड़न की शिकायतों के लिए गठित कमेटी ने इस मामले में प्रारंभिक जांच की। जिसमें चिकित्साधिकारी डा. दुर्गेश कुमार को प्रथमदृष्ट्या दोषी पाया गया। यह भी पढ़ें : बलिया नाला व ठंडी सड़क के ट्रीटमेंट और टनल पार्किंग के प्रोजेक्ट स्वीकृत होने पर विधायक का किया गया अभिनंदन

समिति की रिपोर्ट के आधार पर कुलपति डा. मनमोहन सिंह चौहान ने चिकित्साधिकारी को निलंबित कर कृषि विज्ञान केंद्र ज्योलीकोट (नैनीताल) कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। साथ ही कुलपति ने मामले की विस्तृत जांच विश्वविद्यालय स्तर पर गठित यौन उत्पीड़न एवं लैंगिक न्याय समिति से कराते हुए पंद्रह दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

(School men Apradh) अलबत्ता, निलंबन आदेश में किस प्रकार का उत्पीड़न हुआ है यह स्पष्ट नहीं किया गया। यह भी पढ़ें : 11 साल के बच्चे के अपहरण की सूचना से मचा रहा हड़कंप, पर खुलासा हुआ तो ऐसा कि कोई सोच भी नहीं सकता था…

जबकि चिकित्साधिकारी डा. दुर्गेश कुमार ने कहा कि उन पर जो आरोप लगे हैं इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। जांच समिति ने उन्हें किसी प्रकार की पूछताछ के लिए भी नहीं बुलाया। आदेश मिलने के बाद उन्हें जानकारी मिली कि उन्हें निलंबित किया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पहले जिन्होंने खुद रैगिंग झेली थी, अब खुद कर रहे थे रैगिंग, वह भी खास तकनीक के जरिए, अब झेलनी होगी बड़ी कार्रवाई….

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 11 दिसंबर 2022। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के प्रथम वर्ष के छात्र के साथ रैगिंग किये जाने का आरोप लगा है। आरोप है कि वरिष्ठ छात्र ने कनिष्ठ छात्र को अपशब्द कहे।

(School men Apradh) कॉलेज प्रबंधन के अनुसार एमबीबीएस के एक वरिष्ठ छात्र को जुर्माना लगाने के साथ तीन महीने के लिए छात्रावास से निकालने की तैयारी है। उसके बैच के 43 अन्य छात्रों पर भी सामूहिक जुर्माना लगाने की बात कही जा रही है। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड निवासी शिक्षिका की दूर देश में पति ने कर दी हत्या

खंडवा में रैगिंग से तंग आकर एग्रीकल्चर स्टूडेंट ने खाया जहर; पिता बोले-बदला  लेना आता है… | MP Agricultural College Ranging; BSc Student Consumes Poison  In Khandwa - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक चित्र

दिलचस्प बात यह भी है कि जिन छात्रों पर आरोप लगा है वह खुद भी रैगिंग के शिकार हो चुके हैं। नौ महीने पहले वरिष्ठ छात्रों ने उनके बाल काटने के साथ उन्हें सिर झुकाकर चलने की हिदायत दी थी। उस मामले को पहले नकार रहे कॉलेज प्रशासन ने मामला यूजीसी तक मामला पहुचने के बाद 120 से अधिक आरोपित वरिष्ठ छात्रों पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

(School men Apradh) यह भी दिलचस्प है कि उस मामले के बाद कॉलेज प्रबंधन ने शारीरिक रैगिंग को रोकने के लिए छात्रावास में जगह-जगह कैमरे लगाए थे, लेकिन इसका तोड़ निकालकर अब वरिष्ठ छात्र वीडियो कॉल की तकनीक को माध्यम बनाकर कनिष्ठ छात्रों की रैगिंग कर रहे हैं। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड : कई आईएएस व पीसीएस अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल…

प्राप्त जानकारी के अनुसार कनिष्ठ छात्र ने शुक्रवार रात उसके साथ वरिष्ठ छात्र द्वारा की गई हरकत की जानकारी सुरक्षा कर्मी को दी। बताया कि एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए फ्रेशर्स पार्टी के बाद यह घटना हुई जिसमें एक वरिष्ठ छात्र ने वीडियो कॉल करके कनिष्ठ छात्र को अपशब्द कहे। वीडियो में कई अन्य वरिष्ठ छात्रों की भी आवाज आ रही थी।

(School men Apradh) इसके बाद खलबली मच गई। रात को ही वार्डन सहित कॉलेज प्रबंधन से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे। इस मामले में शनिवार को अनुशासन समिति और एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक हुई जिसमें वरिष्ठ और कनिष्ठ छात्रों के बयान दर्ज किए गए। यह भी पढ़ें : शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के बाद युवती को जबरन धर्म परिवर्तन न करने पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी

कनिष्ठ छात्र के अभिभावक को भी बुलाया गया। बैठक में जुर्माना लगाने सहित अन्य कार्रवाई पर भी चर्चा हुई। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि प्रकरण सामने आया है। इस मामले में आरोपित वरिष्ठ छात्रों पर जुर्माना लगाने के साथ छात्रावास से निकालने की कार्रवाई भी होगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक और विद्यालय की हल्द्वानी की तरह कॉलेज के बाहर छात्र पर चाकू से हमला, गर्लफ्रेंड को लेकर हुआ विवाद !

घायल बॉयफ्रेंड को अस्पताल लेकर पहुंची गर्लफ्रेंड, शहर के बड़े पुल के पास कई  युवकों ने चाकू से किया था हमला | Girlfriend reached the hospital with the  injured boyfriend ...नवीन समाचार, देहरादून, 4 दिसंबर 2022। दो दिन पूर्व हल्द्वानी के गुरुतेग बहादुर इंटर कॉलेज की तरह राजधानी के प्रेमनगर में एक स्कूल के बाहर विवाद में एक दसवीं के छात्र की गर्दन में कुछ युवकों ने चाकू घोंपकर उसे गंभीर घायल कर दिया है। छात्र को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों ने उसकी सर्जरी की है।

(School men Apradh) छात्र की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस घटना के कारणों का पता लगा और आरोपितों की टीम गठित तलाश कर रही है। यह भी पढ़ें : होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिला नैनीताल का युवक, तीन साथियों की भूमिका जांच के दायरे में…

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रेमनगर के केंद्रीय विद्यालय आईएमए के पास शनिवार शाम के समय कुछ युवकों और किशोरों के बीच विवाद हुआ। इस दौरान एक युवक ने छात्र अंश पुत्र विक्की के गले पर चाकू से हमला कर दिया।

(School men Apradh) घायल अंश को प्रेमनगर अस्पताल ले जाया गया और वहां से उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए वहां से दून अस्पताल रेफर कर दिया गया। यह भी पढ़ें : नैनीताल: रोडवेज का परिचालक करता था छात्राओं से छेड़खानी, विरोध करने वालों को बस में बैठाता नहीं था, आज लोगों ने धुन दिया…

दून अस्पताल में छात्र का रात में ऑपरेशन किया गया। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप बिष्ट ने बताया कि युवकों और किशोरों के बीच झगड़ा किस बात को लेकर हुआ यह अभी स्पष्ट नहीं है। अलबत्ता, बताया जा रहा है कि किसी गर्लफ्रेंड को लेकर विवाद हुआ था। अभी आरोपी पकड़ा नहीं गया है।

(School men Apradh) पुलिस छात्र के बयान लेने गई थी, लेकिन अभी वह होश में नहीं हैं। घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में चाकू लगने से नाबालिग छात्र गंभीर…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 दिसंबर 2022। हल्द्वानी में स्कूली नाबालिग छात्रों के बीच मारपीट के दौरान एक छात्र को चाकू मारने की गंभीर घटना प्रकाश में आई है। छात्र चाकू लगने से गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए हल्द्वानी के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। यह भी पढ़ें : 8 की छुट्टी की तिथि में हुआ बदलाव

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के भोटिया पड़ाव चौकी क्षेत्र के अंतर्गत नैनीताल रोड के सामने ठंडी सड़क पर स्थित गुरुतेग बहादुर इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के दो गुटों में शुक्रवार अपराह्न किसी बात पर झड़प हो गई। इस दौरान सक्षम नाम के एक छात्र पर चाकू से हमला किया गया। गंभीर रूप से घायल छात्र को पास ही स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, बाद में उसे नैनीताल रोड स्थित ही एक अन्य चिकित्सालय ले जाया गया हैं।

(School men Apradh) घायल छात्र की मां कमला देवी इस अस्पताल में नौकरी करती है। छात्र को वेंटीलेटर पर रखा गया है। छात्र के पिता नवीन चंद्र आर्या आम आदमी पार्टी के सक्रिए कार्यकर्ता हैं। यह भी पढ़ें : छात्रा से अपहरण कर रात भर में कई बार दुष्कर्म…

घायल की की पहचान 12वीं कक्षा के छात्र काठगोदाम के वार्ड संख्या 34 निवासी 17 वर्षीय सक्षम आर्य पुत्र नवीन आर्य नाम के रूप में हुई है। बताया गया है कि उस पर हमला करने वाले युवक काले रंग की बुलेट पर सवार होकर आए थे। उन्होंने आते ही सक्षम पर धारदार हथियार से वार करने प्रारंभ कर दिए। इससे सक्षम के पेट व कमर के निचले हिस्से में गंभीर घाव हुए हैं।

(School men Apradh) स्कूल से लेकर नैनीताल रोड तक खून देखा जा रहा है।  इससे अंदाजा लगाया जा रहा है सक्षम अपनी जान बचाने के लिए दौड़ा होगा। जान बचाने के लिए छात्र बमुश्किल 20 मीटर ही दौड़ पाया और उसके बाद सड़क पर बेसुध होकर गिर पड़ा। यह भी पढ़ें : 10वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा ने अपने दोस्त पर लुटा दिए साढ़े छः लाख रुपए, अब….

यह भी बताया जा रहा है कि घायल छात्र की आज छुट्टी थी। फिर भी वह सुबह ही घर से कॉलेज को आ गया था। उसके साथ उसके कुछ दोस्त भी थे। उन्होंने हमलावर युवकों पर पथराव कर सक्षम को बचाया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच एवं साथी छात्रों से बात कर हमलावरों की तलाश में जुट गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस के हाथ हमलावरों के बारे में सुराग लग गया है।  यह भी पढ़ें : नैनीताल के युवा क्रिकेटर देवराज चौधरी का उत्तराखंड की अंडर-19 टीम में हुआ चयन

बताया जा रहा है कि सक्षम के साथ एक अन्य युवक के हाथ में भी चोट आई है। पूरी घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हल्द्वानी कोतवाल हरेंद्र चौधरी और अन्य पुलिसकर्मियों ने घटना की पूरी जानकारी ली और मामले की जांच में जुट गए हैं।

(School men Apradh) कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया छात्र को मारने वाले बदमाश की तलाश की जा रही है, पुलिस द्वारा उसके बारे में जानकारी जुटाई जा कर रही है। यह भी पढ़ें : बच्चों के साथ बड़े भी आए सकते में, बच्चे जिसे ‘पूसी’ कहकर खेल रहे थे, उसकी सच्चाई पता चली तो उड़े होश….

एसएसपी पंकज भट्ट का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए एसओजी सहित तीन टीमें लगाई गई है, आरोपियों की बाइक का नम्बर मिल गया है, जगह जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह का विचारणीय समाचार : शिक्षक के विरुद्ध बच्चे को सजा के तौर पर दंड बैठक व मैदान के चक्कर लगवाने पर मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, काशीपुर, 19 नवंबर 2022। एक दौर में विद्यालयों में दंड बैठक लगवाना, मैदान के चक्कर लगवाना जैसे कार्य आम बात होते थे, किंतु अब यह सब अपराध की श्रेणी में आ सकता है। शहर के एक विद्यालय के एक शिक्षक के खिलाफ यही कुछ करवाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह भी पढ़ें : दुष्कर्म के मामले में लापरवाही पर महिला दरोगा सस्पेंड, इंस्पेक्टर के खिलाफ भी जांच…

प्राप्त जानकारी के अनुसार काशीपुर में अलीगंज रोड स्थित पैराडाइज कॉलोनी में रहने वाली सुधा सागर ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनका पुत्र ध्रुवराज शेखर सिंह पुत्र स्व. हरि सिंह रामनगर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में दसवीं कक्षा का छात्र है। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में पुलिस थाने के पास शराब की दुकान के कर्मियों द्वारा युवक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सिर पर शराब की बोतल भी फोड़ी..!

बीती 3 नवम्बर को विद्यालय में खेलकूद के पीरियड में हर्ष वालीबॉल को फुटवाल की तरह खेल रहा था। इस पर नाराज हो कर विद्यालय के व्यायाम व खेलकूद शिक्षक ने ध्रुव को शारीरिक रूप से प्रताडित करने के उददेश्य से 100 दंड बैठक लगवाई तथा इसके उपरान्त भी उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उन्होंने उसके साथ गाली गलौच के साथ हाथ ऊपर करके मैदान के 3-4 चक्कर पूरे लगाने के लिये कहा। यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर में मसाज की आड़ में देह व्यापार होते पकड़ा, 2 गिरफ्तार, 3 महिलाएं मुक्त कराईं…

इस कारण उनके पुत्र का घर वापस आने के बाद स्वास्थ्य ज्यादा खराब हो गया। उसके पूरे शरीर में दर्द होने लगा तथा 3 दिन तक दर्द के कारण वह अपने पैरो पर खड़ा नहीं हो पाया। उसका एक सप्ताह से स्पर्श हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। तभी से उनका पुत्र बहुत डरा, सहमा और भयभीत है। यह भी पढ़ें : बड़ा समाचार: उत्तराखंड सरकार का राजद्रोह व सीबीआई जांच मामले में यूटर्न, पीछे पूर्व सीएम की नाराजगी !

आगे कहा कि जब वह इसकी शिकायत दर्ज कराने स्कूल गयीं तो विद्यालय की प्रधानाचार्या ने विद्यालय के गेट के बाहर 3 घंटे तक खड़ा रखा तथा अपने खेल शिक्षक का पक्ष लेते हुए उनकी बात को सही ढंग से नही सुना तथा उन्हें बच्चे की बोर्ड की परीक्षा का डर दिखाकर वहाँ से डरा-धमका कर वापस भेज दिया। अब उन्हें अपने पुत्र को स्कूल भेजने में भी किसी अनहोनी का खतरा महसूस हो रहा है।

(School men Apradh) इस पर पुुुलिस ने छात्र की माँ की तहरीर पर खेल शिक्षक के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 504 के तहत अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शिक्षक पर छात्रा का शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप….

नवीन समाचार, हरिद्वार, 19 नवंबर 2022। शहर के पन्ना लाल भल्ला इंटर कालेज के वाणिज्य के प्रवक्ता सुनील कुमार पर बीते अगस्त माह में इंटर में पढ़ने वाली की एक छात्रा का मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगा है।

(School men Apradh) मामले में पीड़िता की ओर से प्रधानाचार्य (School men Apradh) ओमप्रकाश गौनियाल को साक्ष्य सहित शिकायत दर्ज कराई गई। इस पर प्रधानाचार्य ने शिक्षक से स्पष्टीकरण लेने के साथ ही विद्यालय प्रबंधन व नगर आयुक्त को अवगत कराया। इस पर नगर आयुक्त ने जांच समिति गठित की। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: कल 12 की मौत के बाद अब एक और बड़ी दुर्घटना, आधा दर्जन लोग हताहत

(School men Apradh) जांच समिति की रिपोर्ट के बाद विद्यालय प्रबंधन ने आरोपित शिक्षक को बीते बुधवार को निलंबित कर दिया था। साथ ही जांच समिति ने शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। इस पर भल्ला इंटर कालेज के प्रधानाचार्य की शिकायत पर आरोपित शिक्षक सुनील कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

(School men Apradh) शहर कोतवाली प्रभारी राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: कल 12 की मौत के बाद अब एक और बड़ी दुर्घटना, आधा दर्जन लोग हताहत

(School men Apradh) इधर शनिवार को ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की ब्रांड एंबेसडर डॉ. मनु शिवपुरी ने नाबालिग छात्रा का शोषण करने वाले आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि मामले को दबाने का  प्रयास किया जा रहा था। अध्यापक पूर्व में भी ऐसी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया था। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: सरकारी विद्यालय में भारी मात्रा में जिलेटिन की छड़ों सहित विष्फोटक सामग्री मिली, हड़कंप, बम निरोधक दस्ता बुलाया गया

(School men Apradh) इस पर पहले भी विद्यालय प्रबंधन ने उसकी गलती को स्वीकार किया था। शिवपुरी के अनुसार शिक्षक को बचाने के लिए छात्राओं के फर्जी हस्ताक्षर कर एक पत्र प्रधानाचार्य को दिया गया था, जिसमें लिखा गया था कि छात्राएं अब कोई कार्रवाई नहीं चाहती। उन्होंने आरोपित शिक्षक के सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की फॉरेंसिक जांच कराने की मांग भी की। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (School men Apradh) : बाल दिवस मनाने गई 50 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक छात्रा सहित दो की मौत, सीएम ने जताया शोक

jagranनवीन समाचार, हल्द्वानी, 14 नवंबर 2022 (School men Apradh) । उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के सितारगंज के नजदीक नयागांव भट्टे के पास बाल दिवस मनाने किच्छा से नानकमत्ता आए करीब 50 बच्चों से भरी स्कूल बस की ट्रक से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोर की थी कि बस सड़क पर पलट गई। दुर्घटना में एक छात्रा और एक विद्यालय कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई बच्चों के हाथ-पैर टूट गए हैं। यह भी पढ़ें : दुःखद: बाल दिवस पर विद्यालय आया 12 साल का बच्चा अचानक गिरा और हो गई मौत, हंगामा…

(School men Apradh) प्राप्त जानकारी के अनुसार वैद्य राम सुधी सिंह गर्ल्स स्कूल किच्छा की छात्राओं को स्कूल की ओर से बाल दिवस पर स्कूल बस से नानकमत्ता टूर पर लाया गया था। बस में स्टाफ के साथ करीब 50 से अधिक छात्राएं थीं।

(School men Apradh) शाम को वापसी के दौरान सितारगंज में स्कूल बस को ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे बस पहल गई और बच्चों की चीख-पुकार मच गई। यह भी पढ़ें : आज व कल उत्तराखंड के एक दरोगा व दो पुलिस कर्मी भुगतेंगे अनूठी सजा, श्मशान घाटों पर शवदाह में करेंगे सहयोग, जानें क्यों

(School men Apradh) दुर्घटना में घायल बच्चों को बस से निकाल कर लोगों ने अपने वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। पुलिस कर्मी और एंबुलसें भी मौके पर पहुंचे और बच्चों को अस्पताल भिजवाया। सितारगंज अस्पताल में बच्चों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। गंभीर रूप से घायल बच्चों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है। यह भी पढ़ें : पत्नी व उसके प्रेमी ने किया सोते हुए पति का गला दबाने का प्रयास, फिर….

(School men Apradh) बताया जा रहा है कि चालक बस को सड़क पर गलत ओर से लेकर जा रहा था। तभी अचानक किच्छा हाईवे स्थित भिटौरा के पास किच्छा की ओर से आ रहे ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी दुर्घटना पर दुःख व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

(School men Apradh) जबकि डीएम युगल किशोर पंत ने बताया कि सभी घायलों का इलाज सरकार की तरफ से निशुल्क करवाया जाएगा। मृतकों के परिजनों को दो लाख की सहायता राशि दी जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (School men Apradh) : दीपावली के बाद परीक्षा के दिन भी शिक्षक नहीं पहुंचे शिक्षक, बैरंग लौटे बच्चे, अब गिरी गाज…

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 1 नवंबर 2022 (School men Apradh) । लोग सरकारी नौकरी तो जीवन के बड़े लक्ष्य के रूप में चाहते हैं, लेकिन जब सरकारी नौकरी मिल जाती है तो सरकारी पद की गरिमा एवं जिम्मेदारी का पालन नहीं करते। ऐसा होता तो आम है, पर पकड़े कुछ ही लोग जाते हैं। यह भी पढ़ें : नैनीताल : पैराग्लाइडिंग के दौरान साल का तीसरा हादसा, गई एक सैलानी की जान

(School men Apradh) उत्तरकाशी जनपद के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर के प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षक दीपावली का अवकाश खत्म होने के बाद भी विद्यालय नहीं पहुंचे। शिकायत मिलने एवं जवाब तलब किए जाने पर उपयुक्त जवाब न मिलने पर उन्हें निलंबित कर जनपद मुख्यालय से संबद्ध कर दिया है। यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह शराब के नशे में धुत मिले डॉक्टर साहब, वीडियो वायरल हुआ तो नौकरी से बर्खास्त

(School men Apradh) बताया गया है कि उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर में दिवाली के अवकाश के बाद भी शनिवार को 4 प्रधानाध्यापक सहित 4 शिक्षक विद्यालय नहीं पहुंचे। स्थिति इतनी हास्यास्पद हो गई कि छात्र अंग्रेजी का प्रश्न पत्र देने विद्यालय पहुंचे तो विद्यालय बंद मिला। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब कोई शिक्षक नहीं आया तो छात्र लौट गए।

(School men Apradh) इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया, और उच्चाधिकारियों से शिकायत की। यह भी पढ़ें : पूरे दिन सुनवाई के बाद HC से हल्द्वानी की रेलवे भूमि के अतिक्रमण पर आई बड़ी खबर, अतिक्रमणकारियों का संशोधन प्रार्थना पत्र निरस्त

(School men Apradh) मामला संज्ञान में आने पर शिक्षा विभाग ने यहां तैनात प्रधानाध्यापक सहित चारों शिक्षकों को 31 अक्तूबर तक स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया। जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक पदमेंद्र सकलानी ने बताया कि सोमवार को वह स्वयं विद्यालय पहुंचे हैं, और मामले में सत्यता पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (School men Apradh) : शिक्षक ने की छात्रा के साथ अश्लील हरकत, गिरफ्तार

नवीन समाचार, जसपुर, 23 अक्टूबर 2022 (School men Apradh) । कल 22 अक्टूबर को एक व्यक्ति ने कोतवाली जसपुर में लिखित तहरीर दी कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ उसके स्कूल के ही अध्यापक राजपाल सिंह ने अश्लील हरकत की है।

(School men Apradh) शिक्षक ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 9 में पढ़ने वाली 15 वर्षीय छात्रा को पैंट सिलवाने के बहाने कमरे में बुलाया और दरवाजा बंद कर कन्धे पर हाथ फेरने लगा। साथ ही शिक्षक ने किसी को बताने पर उसे गणित विषय में फेल करने की धमकी दी। किसी तरह वह शिक्षक के चंगुल से छूटकर बाहर आई।

नवीन समाचार’ के माध्यम से दीपावली पर अपने प्रियजनों को शुभकामना संदेश दें मात्र 500 रुपए में… संपर्क करें 8077566792, 9412037779 पर, अपना संदेश भेजें saharanavinjoshi@gmail.com पर… यह भी पढ़ें : धामी सरकार एक और पूर्व नौकरशाह पर शिकंजा कसने की तैयारी में, शासन ने दी मुकदमा दर्ज करने की अनुमति

(School men Apradh) पीड़ित की तहरीर के आधार पर कोतवाली जसपुर में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 व ⅞ पोक्सो एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उप निरीक्षक नेहा ध्यानी को दी गयी। इसके बाद आरोपित की गिरफ़्तारी हेतु उच्चाधिकारियों के निर्देशो पर पुलिस टीम का गठन कर प्रभारी निरीक्षक जसपुर के निकट पर्यवेक्षण में आरोपित

(School men Apradh) राजपाल सिंह उर्फ़ राजकुमार पुत्र रघु निवासी शिवगौरी विहार थाना काशीपुर ऊधमसिंह नगर को मुखविर की सूचना पर पतरामपुर से तिरथनगर भोगपुर को जाने वाले मार्ग पर आज रविवार सुबह 9:40 बजे गिरफ़्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया हैं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (School men Apradh) : शिक्षिका को भारी पड़ा सातवी कक्षा के छात्र को टोकना, छात्र ने नहीं, जिन्होंने मारा शिक्षिका को थप्पड़, हुए गिरफ्तार……

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अक्तूबर 2022 (School men Apradh) । पीरुमदारा स्थित किसान इंटर कॉलेज में मंगलवार को ग्राम उदयपुरी चोपड़ा निवासी एक छात्र को अनुशासनहीनता से रोकने पर बखेड़ा खड़ा हो गया। सातवीं कक्षा का यह छात्र अपने ताऊ के बेटों को विद्यालय में बुलाकर ले आया। उन्होंने शिक्षिका को थप्पड़ जड़ दिया और शिक्षिका की चीख सुनकर उन्हें बचाने के लिए दूसरे शिक्षक पर भी रॉड से हमला कर दिया गया।

(School men Apradh) घटना के तीन छात्र-छात्राएं भी घायल हो गए। इस मामले में सातवीं कक्षा के छात्र द्वारा शिक्षिका को थप्पड़ मारने के समाचार भी आ रहे थे। बहरहाल सच्चाई यह है कि छात्र नहीं उसके तवेरे भाइयों ने शिक्षिका व अन्य शिक्षक पर हमला किया। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो के बाद तीन पुलिस कर्मियों पर डीआईजी ने की प्रशासनिक कार्रवाई…

हमले में घायल शिक्षक-शिक्षिका एवं छात्र-छात्राएं

(School men Apradh)  पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीरुमदारा स्थित किसान इंटर कॉलेज शिक्षिका सीता रावत ने मंगलवार 18 अक्टूबर को अनुशासनहीनता पर सातवीं कक्षा के एक छात्र को टोका था। इस पर वह कक्षा छोड़कर घर जाकर अपने परिजनों, चचेरे भाई मोहम्मद तसलीम पुत्र मोहम्मद जान, मोहम्मद तनवीर पुत्र मोहम्मद तसलीम व शाहरुख सैफी उत्तर मोहम्मद तसलीम निवासी उदयपुरी चोपड़ा पीरुमदारा को स्कूल में बुला लाया। यह भी पढ़ें : आंचल ने अपने इतिहास में पहली बार, डेढ़ माह में दूसरी बार बढ़ा दिए दुग्ध उत्पादों के दाम…

(School men Apradh) सुबह 11.30 बजे जब शिक्षिका कक्षा सात की कक्षा ले रही थी, उसके परिजनों द्वारा आवेश में आकर स्कूल के अध्यापक, अध्यापिका तथा छात्रों से गाली गलीच व मार पीट की गई। उन्होंने आते ही शिक्षिका का थप्पड़ जड़ दिया। साथ ही उनके हाथ में पेन चुभा दी। शिक्षिका के चीखने पर बगल की कक्षा में पढ़ा रहे शिक्षक गौरव कुमार शाह वहां आकर बीच-बचाव करने लगे तो आरोपितों ने उन्हें भी सिर पर लोहे की रॉड से प्रहार कर लहूलुहान घायल कर दिया।

(School men Apradh) घटना में दो छात्र व एक छात्रा भी घायल हुए। इसके बाद हमलावर भाग निकले। इस पर विद्यालय के प्रधानाचार्य हरेंद्र सिंह चौधरी ने कोतवाली में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। यह भी पढ़ें : कलयुगी पिता ने अपनी ही 12 व 14 साल की नाबालिग बेटियों से किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर पत्नी को पीटा…

कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि नामजद आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है, तथा दो आरोपितों को गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (School men Apradh) : कॉलेज प्रबंधन के चार लोगों के खिलाफ दो छात्रों की हत्या के आरोप में अभियोग दर्ज

Droan College of Nursing, Rudrapur: Admission, Fees, Courses, Placements,  Cutoff, Rankingनवीन समाचार, कालाढुंगी, 21 मई 2022। बीते सप्ताह नैनीताल जनपद के कालाढुंगी के पास स्थित कार्बेट फॉल में नहाते समय डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई थी। अब इस मामले में छात्रों के परिजनों की तहरीर पर दिनेशपुर के द्रोण कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्रबंधन और प्रधानाचार्य पर कालाढूंगी थाने में दो छात्रों की गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ है।

(School men Apradh) गौरतलब है कि पिछले दिनों द्रोण कालेज दिनेशपुर के छात्रों का दल नैनीताल गया था। लेकिन वहां पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद स्कूल के शिक्षक कालाढूंगी कार्बेट फॉल चले गये थे। जहां नहाते समय नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे दो छात्रों की डूबने से मौत हो गयी। इस मामले में परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर छात्रों की मौत का जिम्मेदार होने का आरोप लगाया है, और कालाढूंगी पुलिस को तहरीर सौंपकर कार्यवाही की मांग की है।

(School men Apradh) कालाढूंगी के थानाध्यक्ष राजवीर सिंह नेगी ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर द्रोण कालेज के विजय भूषण गर्ग, सुरेंद्र ग्रोवर, किशोर शर्मा, व निलंबित प्रधानाचार्य हरप्रीत कौर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (School men Apradh) : 18 स्कूली बच्चों को ले जा रहा स्कूल वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एयरलिफ्ट करने को हेलीकाप्टर मंगाया…

-9 बच्चों की मौत, 3 बच्चे एयरलिफ्ट कर एम्स पहुंचाए…

नवीन समाचार, नई टिहरी, 6 अगस्त 2019 (School men Apradh) नई टिहरी के लंबगांव रज्जा खेत मोटर मार्ग पर जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर, प्रतापनगर के कंगसाली गांव से 18 बच्चों को लेकर मदननेगी नाम के स्थान को जा रहा स्कूल वाहन मैक्स संख्या यूए07क्यू-3126 कंगसाली के समीप मंगलवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्कूल वाहन के करीब दो सौ मीटर गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई, जबिक 8 बच्चों की घायल होने की सूचना है।

(School men Apradh) यह सभी बच्चे कंगसाली गांव के थे, और मदननेगी में एक अंग्रेजी स्कूल में पढ़ते थे। ग्रामीणों की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घायलों को रेस्क्यू कर जिला अस्पताल पहुंचाया गया जबकि गंभीर 6 बच्चों में से तीन को हेलीकाप्टर से एयर लिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश एम्स ले जाया गया है।

(School men Apradh) प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई दुर्घटना में ऋषभ (5 वर्ष) पुत्र जस्सी, अयान (4 वर्ष) पुत्र अतर सिंह, आदित्य (8 वर्ष) पुत्र अरविंद, विहान (5 वर्ष) पुत्र अजयपाल सिंह, इशान (6 वर्ष) पुत्र दर्मियान, अभिनव (6 वर्ष) पुत्र सोबन सिंह, साहिल (13 वर्ष) पुत्र विशन सिंह, आदित्य (10 वर्ष) पुत्र अरविंद, वंश (5 वर्ष) पुत्र प्रवीन सिंह की मौत हो गई।

(School men Apradh) वहीं नौ घायल बच्चे घायल हुए। इनमें से गंभीर घायल अखिलेश चौहान (7 वर्ष), सूरज चौहान (8 वर्ष), आशीष सेमवाल (10 वर्ष), प्रिंस (9 वर्ष), कृष्णा (6 वर्ष) व कान्हा (8 वर्ष) पुत्र उमेद सिंह को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया। वाहन को लक्ष्मण रतूड़ी पुत्र प्रेमदत्त निवासी रिंडोल चला रहा था। देहरादून में पंजीकृत दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी कुंवर सिंह की है, और 10 सीटों के लिए स्वीकृत है। अलबत्ता इसे कोई और चलवा रहा था।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग