April 12, 2024

हल्द्वानी हिंसा मामले में अब पेट्रोल पंप पुलिस की जांच के दायरे में, गिर सकती है गाज, क्यों ?

0

Now Petrol Pumps on Radar of Haldwani Police

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 20 फरवरी 2024 (Now Petrol Pumps on Radar of Haldwani Police)। हल्द्वानी में हिंसा के दौरान उपद्रवियों की ओर से बनभूलपुरा में प्रशासनिक बलों पर बड़ी संख्या में पेट्रोल बमों का इस्तेमाल हुआ है। इस मामले में पुलिस एक बमबाज और उसे पेट्रोल उपलब्ध कराने वाले एक अन्य उपद्रवी को दो जरकिनों में भरे 9 लीटर पेट्रोल के साथ गिरफ्तार कर चुकी है।

सभी पेट्रोल पंपों की उपद्रव से पहले के सात दिनों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही (Now Petrol Pumps on Radar of Haldwani Police)

Tourists Creating Problems, Now Petrol Pumps on Radar of Haldwani Policeइसके बाद पुलिस का माथा इस बात पर ठनका है कि कहीं कोई पेट्रोल पंप तो इस घटना में परोक्ष रूप से शामिल नहीं रहा हैै। पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि हिंसा के दौरान आगजनी और पेट्रोल बम बनाने के लिए पेट्रोल कब और कहां-कहां से खरीदा गया। इसके लिये सभी पेट्रोल पंपों की उपद्रव से पहले के सात दिनों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

दरअसल उपद्रवियों ने बनभूलपुरा क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में वाहनों को जलाकर हिंसा भड़काई। इसके लिये वहां इतनी बड़ी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ के रूप में पेट्रोल उपद्रवियों के पास कब और कैसे पहुंचा। इसकी कब से तैयारी की जा रही थी। अब यह भी पुलिस जांच का हिस्सा हो गया है। इसकी जांच के लिए पुलिस ने शहर भर के पेट्रोल पंपों को जांच के दायरे में ले लिया हैं। (Now Petrol Pumps on Radar of Haldwani Police)

वहीं सूत्रों के अनुसार हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड, मुख्य आरोपित अब्दुल मलिक के कुछ परिचितों के पेट्रोल पंपों से यह पेट्रोल लाये जाने के साथ ही पेट्रोल पंपों से एक ही दिन में बार-बार वाहनों से बोतल एवं गैलनों में पेट्रोल लाये गये हैं। पुलिस ऐसे वाहनों को भी चिह्नित कर रही है। (Now Petrol Pumps on Radar of Haldwani Police)

एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि बनभूलपुरा हिंसा के मामले में पुलिस ने अरबाज नाम के आरोपित को नौ लीटर पेट्रोल के साथ गिरफ्तार किया है। अरबाज ने शहजाद और फैजान को पेट्रोल बम बनाने के लिए पेट्रोल उपलब्ध कराया था। इसके बाद से पेट्रोल को लेकर जांच और भी तेज हो गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी आरोपित को बख्शा नहीं जाएगा। (Now Petrol Pumps on Radar of Haldwani Police)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला