उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 18, 2024

(Police Karrwai) शराब पिये वाहन चला रहे चालक को नैनीताल पुलिस ने किया गिरफ्तार, वाहन किया सीज, लाइसेंस निरस्त करने की भी सिफारिश…

0

Police Karrwai

Friend's brutality, Himakat, Haldwani Vigilance arrested Teacher & Headmaster,

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जनवरी 2024 (Police Karrwai)। शराब पीकर वाहन चलाकर बाइक सवार को टक्कर मारने वाले एक चालक को खैरना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने आरोपित की कार को भी सीज किया है और उसके चालक लाइसेंस को निरस्त करने की रिपोर्ट आरटीओ यानी संभागीय परिवहन कार्यालय को भेजी है।

खैरना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार खैरना चौकी पुलिस को डायल 112 से सूचना मिली कि दोपाखी के पास दो वाहनों की आपस में टक्कर हो गई है। इस सूचना पर चौकी खैरना के प्रभारी उप निरीक्षक दिलीप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पाया कि कार संख्या यूके04जे-0720 को द्वाराहाट अल्मोड़ा निवासी चालक चलाकर द्वाराहाट से हल्द्वानी जा रहा था। चेक करने पर चालक के शराब पिये होने की पुष्टि हुई।

उसने भवाली की ओर से आ रही मोटरसाइकिल संख्या यूके01ए-2954 को दांयी ओर यानी गलत ओर जाकर टक्कर मार दी। इस पर आरोपित चालक के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम की धारा 185, 202 व 207 के तहत गिरफ्तार कर कार को सीज कर कब्जे में लिया और चालक के लाइसेंस के निरस्तीकरण की रिपोर्ट आरटीओ हल्द्वानी को भेज दी। पुलिस कार्रवाई में आरक्षी जगदीश धामी भी शामिल रहे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : Police Karrwai : नैनीताल में इतने सारे मिले बिना सत्यापन के, 45 मकान मालिकों के साढ़े चार लाख व 81 किराएदारों के कुल 35,750 रुपए के चालान

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 नवंबर 2023 (Police Karrwai)। नैनीताल जनपद के प्रह्लाद नारायण मीझाा के निर्देशों पर गुरुवार 23 नवंबर को जनपद के पुलिस अधीक्षक अपराध एवं यातायात नैनीताल के नेतृत्व एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में पर्यटन नगरी नैनीताल के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत औचक रूप से बृहद सत्यापन अभियान चलाया गया। पुलिस के इस अभियान से सत्यापन नहीं कराने वाले मकान मालिकों व किराएदारों में हड़कंप मचा रहा।

(Police Karrwai) नैनीताल: एसएसपी ने नैनीताल शहर में चलाया वृहद सत्यापन अभियान, इतने लोगों के  विरुद्ध हुई कार्यवाही – Khabriboxचार्टन लॉज कंपाउंड, पॉपुलर कंपाउंड, रुकुट कंपाउंड एवं आवागढ़ कंपाउंड तथा तल्लीताल क्षेत्र अंतर्गत बूचड़खाना, हरीनगर, कृष्णापुर, स्टोनले कंपाउंड इत्यादि क्षेत्रों में सुबह से चले इस अभियान के दौरान 45 भवन स्वामियों के अपने भवनों में निवासरत किरायेदारों-श्रमिकों का लंबे समय से सत्यापन नहीं कराए जाने के अभियोग में पुलिस अधिनियम की धारा 83 के अंतर्गत प्रति 10-10 हजार रुपए के यानी कुल 4.5 लाख रुपये के चालान किये गये।

इसके अतिरिक्त बाहरी जनपदों-राज्यों से आकर यहां लंबे समय से किराए के भवनों में बिना पुलिस सत्यापन के निवास कर रहे ऐसे 81 किराएदारों-श्रमिकों के कुल 35,750 रुपए के चालान किये गये। साथ ही उनके भौतिक सत्यापन की प्रक्रिया को पूर्ण कर उनके दस्तावेज संबंधित जनपदों एवं राज्यों को सत्यापन हेतु भेजे गये।

अभियान में मल्लीताल के कोतवाल धर्मवीर सोलंकी, तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहतास सिंह सागर के साथ उप निरीक्षक दीपक बिष्ट, अविनाश मौर्य, बालकृष्ण आर्या, प्रेम राम विश्वकर्मा, मनोज कोठारी सहित अन्य पुलिस कर्मी व दो प्लाटून पीएसी बल भी मौजूद रहा

इस दौरान आम जनता से अपील की गयी कि अपने यहां निवासरत किरायेदारों-मजदूरों व घरेलू नौकरों का सत्यापन अवश्य करायें। यह भी बताया गया कि हर 6 महीने में सत्यापन करना अनिवार्य है। बताया गया कि पुलिस सत्यापन अब अपने मोबाइल फोन के प्ले स्टोर से Uttrakhand Police app  डाउनलोड करके Verification आइकन में जाकर दिए गए निर्देशों का पालन करके घर बैठे भी करवा सकते हैं।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल (Police) : शराब पीकर खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर चालक गिरफ्तार, वाहन सीज, दो मामलों में वांछित आरोपित गैर जमानती वारंट के बाद गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 नवंबर 2023। नैनीताल की तल्लीताल पुलिस (Police) ने तल्लीताल डांठ पर चेकिंग के दौरान एक कार को उसके चालक द्वारा शराब के नशे में चलाने पर सीज कर दिया है और चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

तल्लीताल पुलिस (Police) से प्राप्त जानकारी के अनुसार तल्लीताल डांठ पर वाहनों की जांच के दौरान एक कार संख्या यूके04टीए-4010 को रोक कर चेक किया गया तो कार का चालक शंकर लाल पुत्र मोहनराम निवासी पंगोट थाना मल्लीताल नैनीताल नशे की हालत में प्रतीत हो रहा था तथा वह खतरनाक तरीके से वाहन चला रहा था।

तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि इस पर वाहन चालक का अलकोमीटर से मेडिकल परीक्षण किया गया और शराब पीने की पुष्टि होने के उपरांत उसके वाहन को मोटर यान अधिनियम की धारा 3/181 39/192, 184, 185/202, 179(1) व 207 के अंतर्गत सीज कर वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

दो मामलों में वांछित आरोपित गैर जमानती वारंट के बाद गिरफ्तार
नैनीताल। नैनीताल पुलिस ने बुधवार को ‘ऑपरेशन प्रहार’ के अंतर्गत विभिन्न अभियोगांे में वांछित एक आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया।

नगर की तल्लीताल पुलिस (Police) से प्राप्त जानकारी के तल्लीताल के थानाध्यक्ष रोहतास सिंह सागर के नेतृत्व में तल्लीताल पुलिस ने बुधवार को जनपद न्यायालय द्वारा पिछले वर्ष भारतीय दंड संहिता की धारा 269 व 270 तथा आबकारी अधिनियम की धारा 60 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188, महामारी अधिनियम की धारा 3/4 तथा 51(बी) के तहत दर्ज दो मामलों में जारी स्थायी एनबीडब्ल्यू यानी गैर जमानती वारंट के अनुपालन में यह कार्रवाई की गयी है।

इन मामलों में वांछित आरोपित वीरेंद्र पांडे पुत्र स्वर्गीय दामोदर पांडे निवासी आरजेडजी 23 पालम विजय एनक्लेव दक्षिण पश्चिमी दिल्ली लंबे समय से फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिये उसके गृह निवास दिल्ली में भी दबिश दी गई थी। वर्तमान में उसे नैनीताल जनपद के काठगोदाम क्षेत्र में मिलने पर दबिश देकर गिरफ्तार करने का दावा किया गया है। इसके बाद उसे आज ही माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उसे गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में अपर उपनिरीक्षक संदीप नेगी तथा वरिष्ठ आरक्षी गोपाल टम्टा शामिल रहे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल पुलिस (Police) ने झील में डूबे 1 व्यक्ति को बचाया, एक चालक को किया गिरफ्तार, उसका लाइसेंस निरस्त करने की भेजी आरटीओ को रिपोर्ट

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 नवंबर 2023। नैनीताल पुलिस (Police) ने तत्परता ने भीमताल क्षेत्र में एक व्यक्ति को डूबने से बचाया। वहीं एक अन्य मामले में नैनीताल पुलिस (Police) ने खैरना क्षेत्र में शराब पीकर टैक्सी वाहन चलाने पर चालक को गिरफ्तार कर लिया और उसका लाइसेंस निरस्त करने के लिये रिपोर्ट आगे भेज दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती शाम भीमताल क्षेत्र में एक व्यक्ति शराब के नशे में भीमताल झील में गिर गया। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों से सूचना मिलते ही थाना भीमताल की चीता मोबाइल में नियुक्त वरिष्ठ आरक्षी सुमित चौधरी ने तत्परता दिखाकर नाव चालकों की मदद से झील में गिरे व्यक्ति को झील से सकुशल बाहर निकाला और उसकी जान बचाई।

व्यक्ति की स्थिति ठीक होने पर पुलिस द्वारा पूछताछ की तो बचाये गये व्यक्ति ने अपना नाम गौरी शंकर पुत्र किशन राम निवासी पांडे गांव भीमताल बताया। पुलिस ने उसके परिजनों से संपर्क स्थापित कर उसे सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

वहीं दूसरी घटना में नैनीताल की खैरना चौकी के प्रभारी दिलीप कुमार खैरना ने क्षेत्र में शराब पीकर टैक्सी वाहन चलाने पर चालक को गिरफ्तार कर लिया और उसका लाइसेंस निरस्त करने के लिये रिपोर्ट आगे भेज दी।

बताया गया है कि सोमवार को वाहन चेकिंग के दौरान नैनीताल निवासी चालक शराब नशे में धुत्त होकर वाहन संख्या यूके04टीबी-3024 को गरमपानी से कौसानी ले जा रहा था। पुलिस ने वाहन चालक को मोटरवाहन अधिनियम की धारा 185/202 के तहत गिरफ्तार किया और उसके चालक लाइसेंस को निरस्त करने की रिपोर्ट आरटीओ हल्द्वानी को भेज दी। पुलिस (Police) टीम में आरक्षी जगदीश धामी भी शामिल रहे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Police karrwai : नशे में वाहन चलाने पर यूपी का चालक गिरफ्तार, वाहन सीज

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 अक्टूबर 2023 (Police karrwai)। नैनीताल जनपद की ज्योलीकोट पुलिस ने क्षेत्र में चेकिंग के दौरान दोगांव के पास एक कार को नशे की स्थिति में चलाये जाने पर मोटर यान अधिनियम की धारा 185/202 के तहत सीज तथा इसके वाहन चालक को गिरफ्तार किया है।

बताया गया है कि वाहन चेकिंग के दौरान यूपी38एसी-2008 का चालक ललित यादव पुत्र अजय पाल सिंह यादव निवासी असमोली जिला संभल उत्तर प्रदेश नशे की हालत में वाहन चलता प्रतीत हुआ और मेडिकल परीक्षण में उसके शराब पिये होने की पुष्टि हुई। इसके बाद चालक व उसके वाहन पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में ज्योलीकोट के चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक नरेंद्र कुमार व आरक्षी मब्बू मियां शामिल रहे।

इसके अलावा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 225 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए उन्हें 87,500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया जिनमें 12 वाहनों को सीज करते हुए 14 वाहन चालको के विरुद्ध डीएल निरस्तीकरण की कार्यवाही भी की गई है। इस दौरान एक नाबालिग को बिना दस्तावेजों एवं हेलमेट के वाहन चलाते हुए पकड़ा गया जिसका वाहन सीज करते हुए उसके अभिभावकों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। 

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल Police karrwai: शराब पीकर वाहन चलाने पर कार सीज, चालक गिरफ्तार, पुलिस को झूठी सूचना देने पर 10 हजार का चालान

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 अक्टूबर 2023 (Police karrwai)। नगर की तल्लीताल थाना पुलिस ने गुरुवार को शराब पीकर वाहन चलाने हुये पकड़े गये एक वाहन चालक को गिरफ्तार तथा उसके वाहन को सीज कर दिया।

तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि गुरुवार को मयूर होटल तल्लीताल के पास एक वैगनार कार संख्या यूके04टीए-5885 खतरनाक तरीके से चलती हुई पायी गयी। इस पर वाहन को चालक की रोककर एल्कोमीटर से जांच की गयी तो तल्लीताल धर्म शाला के पास रहने वाला चालक किशन राम आर्य पुत्र मोहन राम आय शराब के नशे में वाहन चलाते हुये पाया गया। ऐसे में वाहन को मोटर यान अधिनियम की धारा 39/192/184/179(1)/185/202/207 के तहत सीज कर वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके अलावा शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु सार्वजनिक स्थान, पर्यटक स्थलों पर शराब का सेवन करने व कूड़ा फेंकने और यातायात के नियमों का उल्लंघन-पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध अभियान चलाकर पुलिस एक्ट के अंतर्गत 11 चालान कर 5000 रुपये संयोजन शुल्क वसूल किया।

साथ ही कोटपा एक्ट के अंतर्गत 1 चालान कर 200 रुपए संयोजन शुल्क वसूल किया गया। जबकि डायल 112 सेवा पर झूंठी सूचना देने पर धारा 83 पुलिस अधिनियम के तहत महेंद्र सिंह रावत निवासी बिड़ला रोड तल्लीताल का 10 हजार रुपए का कोर्ट का चालान किया गया।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल पुलिस ने की एक अपराधी के खिलाफ बड़ी व कड़ी कार्रवाई (Police karrwai), जुवे व सट्टे की कमाई से बनाये 3 करोड़ के रिसॉर्ट को किया सील..

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 अक्टूबर 2023 (Police karrwai)। नैनीताल पुलिस ने गैंगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत अवैध सट्टे का कारोबार करने वाले एक हिस्ट्रीशीटर के विरुद्ध बड़ी व कड़ी कार्रवाई करते हुये उसकी करोड़ों रुपये की अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति को सील कर दिया है।

Police karrwaiनैनीताल पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सैनी ने राजस्व विभाग की टीम के साथ सट्टे का अवैध व्यापार कर अत्यधिक सम्पत्ति अर्जित करने वाले हिस्ट्रीशीटर वसीम खां पुत्र रईस अहमद उर्फ पुन्ना निवासी बम्बाघेर रामनगर जिला नैनीताल के द्वारा ग्राम क्यारी बन्दोबस्ती तहसील रामनगर क्षेत्र में अवैध रूप से अर्जित की गयी 0.744 हेक्टेयर भूमि पर बनाये गये करीब 3 करोड़ रुपये के रिसोर्ट को राज्य सरकार के पक्ष में कुर्क कर लिया है।

जनपद के एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशों एवं डीएम नैनीताल के आदेशों पर की गयी इस कार्रवाई के तहत रिसॉर्ट को सील कर उस पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है। बताया गया है कि इससे पूर्व भी आरोपित की चल सम्पत्तियों में से 1 स्कार्पियों कार को राज्य सरकार के पक्ष में कुर्क किया जा चुका है।

बताया गया है कि वसीम खां व अन्य विरुद्ध मुकदमा इसी वर्ष गैंगस्टर अधिनियम की धारा 2/3 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कराया गया था। वसीम खां ने जुए व सट्टे के अवैध व्यापार से अपने व अपनी पत्नी के नाम पर करोडों रुपये की अचल सम्पत्ति अर्जित की थी। इस पर रामनगर के प्रभारी निरीक्षक ने जिलाधिकारी नैनीताल सेे पत्राचार किया था।

स्थानीय पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में राजस्व विभाग ने वसीम की सम्पत्ति का आंकलन किया और आंकलन करने के पश्चात संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी Police karrwai: यहां 10 बजे के बाद नहीं खुल सकेंगी दुकानें, बेवजह रात्रि में घूमने और घरों पर पत्थर रखने पर ड्रोन रखेंगे नजर

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 8 अक्टूबर 2023 (Police karrwai)। हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अब दुकानें रात्रि 10 बजे के बाद नहीं खुल सकेंगी और लोग रात्रि में बेवजह सड़कों पर नहीं घूम सकेंगे। लोगों को हर हाल में रात्रि 10 बजे तक दुकानें बंद करनी होंगी। साथ ही लोग अपने घरों की छतों पर पत्थर एकत्र नहीं कर सकेंगे।

(Police karrwai)ड्रोन से क्षेत्र में रात्रि में खुलने वाली दुकानों और घरों की छतों पर एकत्र किये जाने वाले पत्थरों पर नजर रखी जायेगी। पुलिस ने बनभूलपुरा क्षेत्र में और गांधीनगर में फ्लैग मार्च कर इस संबंध में मुरादी कराकर सभी क्षेत्रवासियों से सहयोग करने की अपील की है।

(Police karrwai)उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की देर रात लाइन नंबर स्थित बिलाली मस्जिद के पास दो समुदाय एक केक की दुकान से केक लेने के मामले में आमने-सामने आ गए थे। इस दौरान क्षेत्र में दो समुदायों के बीच जमकर मारपीट के साथ पथराव हुआ और कई वाहनों को तोड़ दिये गये। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया।

शनिवार की दोपहर सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धौनी और बनभूलपुरा पुलिस के साथ लालकुआं व कालाढूंगी पुलिस ने बनभूलपुरा थाने से फ्लैग मार्च किया। नेतृत्व कर रहे बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने अनाउंसमेंट के जरिये चेतावनी जारी की।

उन्होंने कहा, रात 10 बजे के बाद किसी भी तरह की दुकान नहीं खुलेगी। न कोई अनावश्यक रूप से सड़कों पर घूमेगा और न ही वाहन सड़क पर खड़ा करेगा। पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी कराई जाएगी, जिसकी शुरुआत फ्लैग मार्च के साथ कर दी गई।

साफ किया गया कि छतों और घरों में पत्थर जमा नहीं किए जाएंगे। यदि ड्रोन ऐसी तस्वीरें कैद करता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई (Police karrwai) की जाएगी। बनभूलपुरा थाने से शुरू हुआ फ्लैग मार्च बनभूलपुरा लाइन नंबर 8 और बिलाली मस्जिद (घटना स्थल) से होते हुए गांधीनगर पर समाप्त हुआ।

पुलिस-प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च के साथ दी गई चेतावनी पर क्षेत्र के कुछ लोगों ने विरोध भी जताया। फ्लैग मार्च खत्म होते ही कुछ लोग सड़क पर उतर आए और दुकानों के लिए जारी फरमान का विरोध करने लगे। साथ ही कुछ लोग थाने पहुंच गए, लेकिन पुलिस के सामने लोगों का विरोध ज्यादा देर नहीं चला। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने दो टूक जवाब दिया कि कानून के दायरे में रहकर ही चलना होगा और जो लोग खिलाफत करेंगे उन्हें परिणाम भी भुगतने होंगे।

रिपोर्ट दर्ज, 1 गिरफ्तार
दूसरी ओर गांधीनगर बिलाली मस्जिद स्थित बॉम्बे बेकर्स की दुकान पर केक खरीदने के लिये बंद दुकान खुलवाने के विवाद में दुकान के मालिक इकबाल पुत्र आमिर हुसैन की तहरीर पर बनभूलपुरा पुलिस ने गांधीनगर निवासी आयुष कुमार पुत्र अरविंद कुमार, रॉबिन व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ
भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 148, 149, 153ए, 295, 336, 427, 504 व 506 के तहत अभियोग दर्ज कर आयुष को गिरफ्तार कर लिया है।

जबकि रॉबिन फरार है। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में कार्रवाई (Police karrwai) की जा रही है और इलाके में फ्लैग मार्च भी किया गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Police karrwai : नशे में खतरनाक तरीके से वाहन चलाता चालक गिरफ्तार, चालक लाइसेंस निरस्त करने की सिफारिश…

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 अक्टूबर 2023 (Police karrwai)। नैनीताल जनपद की खैरना पुलिस ने शराब के नशे में धुत होकर वाहन चला रहे एक चालक को गिरफ्तार किया और आरटीओ हल्द्वानी को चालक के ड्राइविंग लाइसेंस का निरस्तीकरण करने की रिपोर्ट भेजी है।

(Police karrwai) प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना भवाली के खैरना क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक रानीखेत से हल्द्वानी की ओर जा रहा एक वाहन संख्या यूके04सीए-8066 का चालक पुलिस टीम द्वारा वाहन रोकने को कहने पर अपने वाहन को मौके से भगा ले गया। पुलिस ने वाहन को गरमपानी में पकड़ लिया। पूछताछ में चालक शराब के नशे में धुत पाया गया।

ऐसे में चालक के विरुद्ध शराब पीकर खतरनाक तरीके से वाहन चलाने अथवा आदेशों की अवज्ञा करने पर मोटर वाहन अधिनियम की सुसंगत धाराओ 179(1), 184, 185 व 202 के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया। साथ ही चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने चालक के ड्राइविंग लाइसेंस के निरस्तीकरण की रिपोर्ट भी द्वारा आरटीओ हल्द्वानी को भेज दी है।

डंपर के पलटने से राजमार्ग पर यातायात रहा बाधित, चालक घायल
नैनीताल। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग-109 पर खैरना चौकी क्षेत्र अंतर्गत सुयालखेत के पास एक डंपर यूके02सीए-0378 अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। इससे राजमार्ग पर यातायात पूर्ण रूप से बाधित हो गया।

सूचना मिलने पर खैरना के चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर डंपर के पलटने से घायल हुये चालक पंकज कुमार पुत्र भगत राम निवासी क्वीटी जिला पिथौरागढ़ घायल को बचाकर सुयालबाड़ी के चिकित्सालय भेजा। यहां से उसे अल्मोड़ा के जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। साथ ही पुलिस ने जेसीबी के माध्यम से वाहन को हटाकर यातायात को सुचारु किया और दुर्घटना की सूचना घायल के परिजनों को दी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Police karrwai : मॉल रोड के स्टंटबाज बाइकरों पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, 6 की बाइकें सीज… 34 पर कार्रवाई (Police karrwai) …

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 सितंबर 2023 (Police karrwai)। पर्यटन नगरी नैनीताल की प्रसिद्ध मॉल रोड पर रात्रि में 10 बजे के बाद कुछ स्टंटबाज बाइक सवार आपस में तेज रफ्तार की प्रतियोगितायें करते हैं, जबकि कई अकेले ही अत्यधिक तेज गति से बाइक दौड़ाते हैं। गत दिनों ऐसी ही रेस लगाते दो में एक बाइक का सवार बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

इस बारे में लगातार समाचार प्रकाशित होने के बाद अब पुलिस की नींद टूटी है। पुलिस ने बीती रात्रि लोगों की जान को खतरे में डालकर तेज रफ्तार बाइक चलाने वाले स्टंटबाजो के विरुद्ध अभियान चला कर 6 स्टंटबाजों की बाइकें सीज कर दी हैं। जबकि 34 अन्य के चालान किये हैं।

तल्लीताल पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पर्यटन नगरी नैनीताल में बीते कुछ दिनों से कुछ नवयुवकों के द्वारा माल रोड पर स्टंट करते हुए तेज रफ्तार एवं खतरनाक तरीके से बाइक चलाकर स्वयं के साथ राहगीरों की जान भी खतरे में डालने की शिकायतें मिल रही थीं।

इसका संज्ञान लेते हुये एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशों पर यातायात निरीक्षक नैनीताल आदेश कुमार ने बीती शाम नियमित चेकिंग के दौरान माल रोड में तेज रफ्तार एवं खतरनाक तरीके से बाइक एवं स्कूटी चलाने वाले 6 स्टंटबाजों के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए उनकी 6 मोटर बाइक सीज कर दीं।

इसके अतिरिक्त यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 34 लोगों के विरुद्ध भी मोटर यान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत चालानी कार्रवाई (Police karrwai) करते हुए कुल 16500 रुपए का संयोजन वसूला। बताया गया कि यह कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बड़ा समाचार: बिहार, पश्चिमी बंगाल, उडीसा, असम, यूपी, राजस्थान व हरियाणा के 360 साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी को निकलीं कुमाऊं पुलिस की दो टीमें

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 फरवरी 2023। कुमाऊं परिक्षेत्र के जनपद ऊधमसिंह नगर व नैनीताल में पिछले कुछ समय में 241 साईबर अपराध पंजीकृत हुए हैं, और इनमें देश के बिहार, पश्चिमी बंगाल, उडीसा, असम, यूपी, राजस्थान व हरियाणा के 360 साइबर अपराधी शामिल हैं।

(Police karrwai) इनकी गिरफ्तारी के लिए कुमाऊं परिक्षेत्र के आईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने कड़ा रुख अपनाते हुए इन साइबर अपराधियों के गठजोड़ को तोड़ने के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई हैं, और उन्हें विभिन्न राज्यों में इन साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए परिक्षेत्र स्तर से बाहरी राज्यों को दो टीमों को रवाना कर दिया है। यह भी पढ़ें : अधिवक्ता न्यायालय में जिरह करते-करते अचानक गिर पड़े और हो गई मौत… हर कोई स्तब्ध

आईजी डॉ. भरणे ने बताय कि पहली टीम में निरीक्षक पूरन राम आगरी के नेतृत्व में 5 उप निरीक्षक, 1 वरिष्ठ आरक्षी व 8 आरक्षियों सहित कुल 15 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी राज्य बिहार, पश्चिमी बंगाल, उडीसा व असम के लिए तथा दूसरी टीम में निरीक्षक नीरज चौधरी के नेतृत्व में 6 उप निरीक्षक व 9 आरक्षी यानी कुल 15 अधिकारी-कर्मचारी उत्तर प्रदेश, राजस्थान व हरियाणा के लिए रवाना हो गए हैं। यह भी पढ़ें : नैनीताल में अब हैलीकॉप्टर से आ सकेंगे लोग, 4-5 हैलीकॉप्टरों के खड़े होने की सुविधा युक्त हैलीपोर्ट बनाने के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू

बताया कि 31 मामलों में बिहार के 40 अपराधी, 68 मामलों में पश्चिमी बंगाल 114 अपराधी, 19 मामलों में असम के 26 अपराधी, 22 मामलों में उडीसा के 27 अपराधी, 60 मामलों में उत्तर प्रदेश के 93 अपराधी, 18 मामलों में राजस्थान के 29 अपराधी एवं 23 मामलों में हरियाणा के 31 अपराधी वांछित हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी 15 पुलिस अधिकारियों के तबादले…

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जनवरी 2023। नैनीताल जनपद के एसएसपी पंकज भट्ट ने सोमवार को जनपद के 15 उपनिरीक्षकों के तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण कर दिए हैं। सोमवार देर शाम जारी आदेशों के अनुसार हरेंद्र सिंह नेगी थानाध्यक्ष चोरगलिया को एसएसआई थाना लालकुआं बनाया गया है, जबकि उनकी जगह भगवान सिंह महर पुलिस लाइन से थानाध्यक्ष चोरगलिया बनाया गया है। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी के वनभूलपुरा पहुँचा बुल्डोजर और की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई (Police karrwai) …

इनके अलावा बलवंत सिंह कंबोज को वरिष्ठ उपनिरीक्षक थाना लालकुआं से एएनटीएफ, भुवन राणा को एफएफयू से थानाध्यक्ष खनस्यूं, प्रेम विश्वकर्मा वरिष्ठ उपनिरीक्षक थाना रामनगर से एफएफयू, अनीस अहमद थाना रामनगर से वरिष्ठ उपनिरीक्षक थाना रामनगर, कृपाल सिंह प्रभारी चौकी हल्दूचौड से प्रभारी रिपोर्टिंग पुलिस चौकी हैड़ाखान थाना काठगोदाम, सोमेन्द्र सिंह को थाना मुखानी से प्रभारी चौकी हल्दूचौड, यह भी पढ़ें : दुःखद ब्रेकिंग: नैनीताल नगर पालिका सभासद राजू टांक का निधन

विजय कुमार प्रभारी चौकी कोटाबाग से प्रभारी रिपोर्टिंग चौकी धानाचूली थाना मुक्तेश्वर, रमेश चंद्र पंत थाना बेतालघाट से प्रभारी चौकी कोटाबाग, गौरव जोशी पुलिस लाइन से थाना बेतालघाट, विजय पाल सिंह प्रभारी चौकी ढैला से प्रभारी रिपोर्टिंग पुलिस चौकी ओखलकाण्डा थाना खनस्यूं, रविंद्र सिंह राणा

चौकी भोटिया पड़ाव थाना हल्द्वानी से प्रभारी चौकी ढैला, विजय कुमार साइबर सेल हल्द्वानी से प्रभारी रिपोर्टिंग पुलिस चौकी धारी थाना मुक्तेश्वर तथा शंकर नयाल को थाना भीमताल से थाना बनभूलपुरा स्थानांतरित किया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला