फेसबुक फ्रेंड का फेसबुक हैक कर हैकरों ने पत्रकारों से मांगे रुपए

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 जनवरी 2020। फेसबुक हैकरों ने पत्रकारों के एक कॉमन फेसबुक फ्रेंड का फेसबुक अकाउंट कर नगर एवं आसपास के पत्रकारों से रुपए मांग डाले। गनीमत रही कि पत्रकार तो झांसे में नहीं फंसे, अलबत्ता अल्मोड़ा निवासी एक जूनियर इंजीनियर हैकरों के झांसे में फंसकर हैकरों के खाते में चार हजार रुपए जमा कर बैठे। मामले में अब पुलिस में शिकायत दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।
हुआ यह कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी के पूर्व चेयरमैन विनोद तिवारी का फेसबुक खाता 26 जनवरी की सुबह किसी ने हैक कर लिया और उनकी फ्रेंडलिस्ट में जुड़े नगर के कई पत्रकारों एवं अन्य लोगों से फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से खुद को विनोद तिवारी के रूप में पेश कर चैटिंग करते हुए बताया कि उनके यानी तिवारी के एक दोस्त के साथ दुर्घटना हो गई है और वह दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है। दोस्त के उपचार के लिए आर्थिक मदद की मांग की गई। पत्रकार तो हैकरों के झांसे में नहीं फंसे और ज्योलीकोट के पत्रकार कैलाश जोशी ने श्री तिवारी को फोन कर सत्यता पता करनी चाही। इसके बाद तिवारी ने अपने फेसबुक मित्रों को उनका फेसबुक अकाउंट हैक होने की जानकारी देकर किसी झांसे में न फंसने की हिदायत दी, अलबत्ता इस बीच पता चला कि उनके अल्मोड़ा के जूनियर इंजीनियर मित्र राजबीर राणा ने हैकरों के झांसे में फंसकर उनके द्वारा भेजे गए बैंक खाते में चार हजार रुपए जमा करा दिये। तिवारी आज पुलिस में इस बाबत शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पति की फेसबुक आईडी हैक कर पत्नी को भेजे अभद्र संदेश, मामला दर्ज

नवीन समाचार, काशीपुर, 13 जनवरी 2020। हैकर के द्वारा नगर के एक युवक की फेसबुक आइडी हैक कर उसकी पत्नी को मैसेंजर के माध्यम से अभद्र संदेश भेजने, जान से मारने की धमकी देने एवं ब्लैकमेल करते हुए 15 हजार रुपये रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पुलिस ने युवक द्वारा सीएम समाधान पोर्टल पर की गई शिकायत के आधार पर अज्ञात हैकर के खिलाफ जान से मारने की धमकी व आइटी एक्ट की धारा 506 व 66 सी के तहत मामला दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।
शहर के मोहल्ला कानूनगोयान निवासी युवक अमित नागर ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि नौ जनवरी को किसी ने उसकी फेसबुक आइडी हैक कर उसी की पत्नी को फेसबुक मैसेंजर पर अभद्र मैसेज भेजे। यही नहीं पत्नी से 15 हजार रुपए की रंगदारी मांगी और रुपये न देने पर फेसबुक आइडी से लोगों से पैसों की नाजायज मांग कर फंसवा देने और फेसबुक से पारिवारिक फोटो लेकर उन फोटो का दुरुपयोग करने की धमकी दी। मामले की विवेचना कोतवाल चंद्रमोहन सिंह रावत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Loading...
loading...
google.com, pub-5887776798906288, DIRECT, f08c47fec0942fa0

ads

यह सामग्री कॉपी नहीं हो सकती है, फिर भी चाहिए तो व्हात्सएप से 9411591448 पर संपर्क करें..