News

दिल्ली दंगे: उत्तराखंड टूरिज्म की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने दिल्‍ली दंगे को लेकर दी चेतावनी

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप https://chat.whatsapp.com/BXdT59sVppXJRoqYQQLlAp से इस लिंक पर क्लिक करके जुड़ें।

NBT

लिखा- भाइयों को नुकसान पहुंचाने पर चुप नहीं बैठेंगे

नवीन समाचार,देहरादून, 3 मार्च 2020।उत्तराखंड सरकार के टूरिज्म विभाग की वेबसाइट हैक हो गई है। हैकर्स का दावा है कि वे इंडोनेशिया के मुस्लिम हैं और दिल्ली में सीएए हुए दंगों का बदला लेने के लिए उन्होंने यह वेबसाइट हैक की है।

हैकर्स ने भारत सरकार को भी चेतावनी दी है। हैकर्स ने वेबसाइट के सिनॉप्सिस में लिखा है, ‘यह वेबसाइट भारत सरकार को सबक सिखाने के लिए वन हैट साइबर टीम ने हैक की है। दिल्ली में मुस्लिमों पर काफी अत्याचार हुए, जिसमें कई मुस्लिम घायल हुए। जब हमारे भाइयों को नुकसान पहुंचाया गया हो, हम शांत नहीं बैठेंगे।’ हैकर्स ने आगे लिखा है कि हम आपको चेतावनी देते हैं कि प्लीज इसे रोकिए।

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट की महिला अधिवक्ता को अश्लील संदेश भेजने वाला यूपी से गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 मार्च 2020। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की एक महिला अधिवक्ता को फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर अश्लील मैसेज भेजने के मामले में मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने खुर्जा यूपी निवासी व्यक्ति को गिरफ्तार कर साइबर अपराधियों को बड़ा संदेश दिया है। अपराधी चाहे जितना भी शातिर हों, वे कानून से बच नहीं सकते।
उल्लेखनीय है कि नवंबर 2019 में उत्तराखंड उच्च न्यायालय की एक महिला अधिवक्ता को योगी ब्वॉय योगी नाम के फेसबुक अकाउंट से अश्लील मैसेज भेजे गए थे। बताया गया है कि इस मामले में महिला अधिवक्ता की शिकायत पर आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था और कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने विवेचना की। सिंह की अगुवाई में कोतवाली के एएसआई सत्येंद्र गंगोला ने फर्जी फेसबुक अकाउंट को ट्रेक कर सोमवार को खुर्जा यूपी जाकर वहां के निवासी योगेश गोस्वामी पुत्र सुंदर गोस्वामी निवासी शिव नगर खुर्जा उससे तीन मोबाइल और अन्य उपकरण जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया। अलबत्ता उस पर दर्ज मुकदमे में सात वर्ष से कम सजा का प्राविधान होने यानी जमानती अपराध होने के कारण उसे मौके पर ही जमानत मिल गई, लेकिन वह कानून के शिकंजे में आ गया है। उसे न्यायालय में पेश होने के लिए बंध पत्र भरवा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : फेसबुक फ्रेंड का फेसबुक हैक कर हैकरों ने पत्रकारों से मांगे रुपए

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 जनवरी 2020। फेसबुक हैकरों ने पत्रकारों के एक कॉमन फेसबुक फ्रेंड का फेसबुक अकाउंट कर नगर एवं आसपास के पत्रकारों से रुपए मांग डाले। गनीमत रही कि पत्रकार तो झांसे में नहीं फंसे, अलबत्ता अल्मोड़ा निवासी एक जूनियर इंजीनियर हैकरों के झांसे में फंसकर हैकरों के खाते में चार हजार रुपए जमा कर बैठे। मामले में अब पुलिस में शिकायत दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।
हुआ यह कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी के पूर्व चेयरमैन विनोद तिवारी का फेसबुक खाता 26 जनवरी की सुबह किसी ने हैक कर लिया और उनकी फ्रेंडलिस्ट में जुड़े नगर के कई पत्रकारों एवं अन्य लोगों से फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से खुद को विनोद तिवारी के रूप में पेश कर चैटिंग करते हुए बताया कि उनके यानी तिवारी के एक दोस्त के साथ दुर्घटना हो गई है और वह दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है। दोस्त के उपचार के लिए आर्थिक मदद की मांग की गई। पत्रकार तो हैकरों के झांसे में नहीं फंसे और ज्योलीकोट के पत्रकार कैलाश जोशी ने श्री तिवारी को फोन कर सत्यता पता करनी चाही। इसके बाद तिवारी ने अपने फेसबुक मित्रों को उनका फेसबुक अकाउंट हैक होने की जानकारी देकर किसी झांसे में न फंसने की हिदायत दी, अलबत्ता इस बीच पता चला कि उनके अल्मोड़ा के जूनियर इंजीनियर मित्र राजबीर राणा ने हैकरों के झांसे में फंसकर उनके द्वारा भेजे गए बैंक खाते में चार हजार रुपए जमा करा दिये। तिवारी आज पुलिस में इस बाबत शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पति की फेसबुक आईडी हैक कर पत्नी को भेजे अभद्र संदेश, मामला दर्ज

नवीन समाचार, काशीपुर, 13 जनवरी 2020। हैकर के द्वारा नगर के एक युवक की फेसबुक आइडी हैक कर उसकी पत्नी को मैसेंजर के माध्यम से अभद्र संदेश भेजने, जान से मारने की धमकी देने एवं ब्लैकमेल करते हुए 15 हजार रुपये रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पुलिस ने युवक द्वारा सीएम समाधान पोर्टल पर की गई शिकायत के आधार पर अज्ञात हैकर के खिलाफ जान से मारने की धमकी व आइटी एक्ट की धारा 506 व 66 सी के तहत मामला दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।
शहर के मोहल्ला कानूनगोयान निवासी युवक अमित नागर ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि नौ जनवरी को किसी ने उसकी फेसबुक आइडी हैक कर उसी की पत्नी को फेसबुक मैसेंजर पर अभद्र मैसेज भेजे। यही नहीं पत्नी से 15 हजार रुपए की रंगदारी मांगी और रुपये न देने पर फेसबुक आइडी से लोगों से पैसों की नाजायज मांग कर फंसवा देने और फेसबुक से पारिवारिक फोटो लेकर उन फोटो का दुरुपयोग करने की धमकी दी। मामले की विवेचना कोतवाल चंद्रमोहन सिंह रावत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Loading...
loading...