उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

Pratiyogita-1 : चयनिका व श्रेयांश ने जीती समान नागरिक संहिता पर वाद-विवाद प्रतियोगिता

0

Pratiyogita

Pratiyogita Lake City Welfare Club

वाद-विवाद प्रतियोगिगता के विजेता व आयोजक।

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 अक्टूबर 2023। नगर की महिलाओं के संगठन लेक सिटी वेलफेयर क्लब के द्वारा गुरुवार को सामाजिक कार्यकत्री अमिता साह के पति स्वर्गीय चंद्रशेखर साह की स्मृति में वाद विवाद प्रतियोगिता (Pratiyogita) का आयोजन सीआरएसटी इंटर कॉलेज के सभागार में किया गया। ‘समान नागरिक संहिता देश के लिए वरदान या अभिशाप’ विषय पर आयोजित प्रतियोगिता (Pratiyogita) में नगर के 16 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

Pratiyogita Lake City Welfare Club
वाद-विवाद प्रतियोगिगता के विजेता व आयोजक।

विषय के पक्ष में बात रखने वालों में मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर की चयनिका दुम्का ने प्रथम, पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार के रक्षित कर्नाटक ने द्वितीय तथा भारतीय शहीद सैनिक स्मारक विद्यापीठ की तिलक को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। जबकि सांत्वना पुरस्कार मोहन लाल साह बालिका विद्या मंदिर के अर्पित पांडे व भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय के काव्य जोशी व सरस्वती शिशु मंदिर के कमल बिष्ट को दिया गया।

वहीं विपक्ष में सरस्वती के श्रेयांश को प्रथम, बाल विद्या मंदिर की, ख्याति बिष्ट को द्वितीय व बालिका विद्या मंदिर की श्वेता आर्य को तृतीय तथा सेंट जेवियर के आशुतोष चौधरी, एलपीएस के हर्षजीत, सैनिक विद्यालय की आरती आर्य व सरस्वती शिशु मंदिर के आकाश व निशांत को दिया गया। इस अवसर पर सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य बिशन सिंह मेहता व बाल विद्या मंदिर की प्रधानाचार्य अनुपमा साह को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।

डॉ गिरीश रंजन तिवारी, अच्युत कुमार व डा. रेखा त्रिवेदी निर्णायक रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक रानी साह, अध्यक्ष मीनू बुधलाकोटी, सचिव रमा भट्ट, हेमा भट्ट, जीवंती भट्ट, विनीता पांडे, सीमा सेठ, संगीता श्रीवास्तव, रेखा पंत, दीपिका बिनवाल, प्रेमा अधिकारी, कंचन जोशी, सोनू साह, तन्नू सिंह, लीला राज, ज्योति ढौंढियाल, मंजू बिष्ट, आभा साह, आशा पांडे, तुसी व सरिता त्रिपाठी तथा सीआरएसटी के प्रधानाचार्य मनोज पांडे, अशोक साह, जगमोहन विष्ट आदि उपस्थित रहे। संचालन दीपा पांडे ने किया।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कुमाऊं में पहली बार आयोजित हुई तृतीय फिन स्विमिंग प्रतियोगिता (Pratiyogita) , 40 प्रतिभागियों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता (Pratiyogita) के लिए चयन 

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 22 जून 2023। कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी में इंटरनेशनल वाटर स्पोर्ट्स फेडरेशन से सम्बद्ध उत्तराखंड फिनस्विमिंग एशोसिएशन के गुरुवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम गौलापार के तरणताल में तृतीय फिन स्विमिंग प्रतियोगिता (Pratiyogita) का ट्रायल आयोजित किया गया।

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में पहली बार आयोजित इस प्रतियोगिता (Pratiyogita) में प्रदेश के सात जिलों नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग एवं पिथौरागढ़ से आये लगभग 80 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रभागीय वनाधिकारी हल्द्वानी डिवीजन बाबू लाल ने किया।

(Pratiyogita)इस दौरान हुई 50 मीटर, 100 मीटर, 200 मीटर एवं 400 मीटर की 25 ट्रायल प्रतियोगिताओं (Pratiyogita) में अंडर 11, 12 से 13, 14 से 15, 16 से 17, 18 प्लस एवं मास्टर्स आयु वर्ग के 40 बच्चों का चयन हैदराबाद में प्रस्तावित राष्ट्रीय फिनस्विममिंग प्रतियोगिता (Pratiyogita) हेतु किया गया। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी गोवा एवं पुणे में आयोजित राष्ट्रीय फिन स्विमिंग में उत्तराखंड के 18 प्रतिभागी अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से पदक प्राप्त कर चुके है।

फिनस्विममिंग प्रतियोगिता (Pratiyogita) के आयोजक मण्डल उत्तराखंड फिन स्विमिंग एशोसिएशन के पर्यवेक्षक एजे पंडित, अध्यक्ष अनिल बराड़, सचिव रेहान सिद्दीकी, कोषाध्यक्ष हंसी रावत, तकनीकी सहयोगी राकेश दत्त, राजेन्द्र नयाल एवं गौरव चंद व मनोज पांडे ने चयनित प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए शुभकामनाएं दीं।

प्रतियोगिता (Pratiyogita) में ट्राई क्लब हल्द्वानी के संजय रावत, दीपक दानी सहित अन्य सदस्यों ने प्रतिभागियों के प्रदर्शन में सहयोग दिया।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग