April 21, 2024

नैनीताल जनपद में अब रामनगर में वन भूमि से अतिक्रमण हटाने की तैयारी, मुनादी होने पर वामपंथी आये अतिक्रमणकारियों के समर्थन में

0

Preparations to remove Encroachment in Ramnagar

नवीन समाचार, रामनगर, 2 मार्च 2024 (Preparations to remove Encroachment in Ramnagar)। नैनीताल में शनिवार को हल्द्वानी के बागजाला के बाद अब वन विभाग रामनगर में वन भूमि पर हुए अतिक्रमण को खाली कराने की तैयारी में है। इस हेतु वन विभाग द्वारा मुनादी करा दी गयी है, इससे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया है और खासकर वामपंथी संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता अतिक्रमणकारियों के समर्थन में आ गये हैं।

उपजिलाधिकारी रामनगर को ज्ञापन सोंपा (Preparations to remove Encroachment in Ramnagar)

(Preparations to remove Encroachment in Ramnagar) रामनगर:  वन भूमि खाली कराने की मुनादी से मचा हड़कंप रामनगर में वन विभाग द्वारा वन भूमि पर बसे लोगों को अतिक्रमणकारी मानते हुए उन्हें भूमि खाली करने की चेतावनी दिए जाने पर छात्र संगठन आइसा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने आज विरोध करते हुए उपजिलाधिकारी रामनगर की अनुपस्थिति में वरिष्ठ प्रशाशनिक अधिकारी सुनीता को ज्ञापन सोंपा। इस दौरान आइसा के रामनगर अध्यक्ष सुमित ने कहा कि वन विभाग के रामनगर के गांवों व वन गांवों को खाली करने की घोषणा से हजारों की आबादी के सामने बेघर होने का संकट खड़ा हो गया है।

इससे यहां की जनता काफी परेशान और असहाय महसूस कर रही है। कहा कि रामनगर के वन गांवों पुछड़ी और नई बस्ती को उजाड़ने की घोषणाएं उत्तराखंड में गरीबों को बेघर करने की कोशिश हैं। वहीं उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के प्रभात ध्यानी ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार का उत्तराखंड में गरीबों, भूमिहीनों को उजाड़ना ही प्राथमिकता हो गया है। अच्छा होता कि सरकार इतनी ही तत्परता से इन गांवों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराती। (Preparations to remove Encroachment in Ramnagar)

आइसा नेता शबनम ने कहा कि रामनगर के वन गांवों पुछड़ी, और अन्य गांवों को उजाड़ने की कोशिश बंद की जाये, और दशकों से पूछड़ी में रह रहे लोगों को उनके घरों का मलिकाना हक दिया जाना चाहिए। इस दौरान रुखसाना अंसारी, चिंता राम, अनीता देवी, गुंजन देवी, पूनम् देवी, आरती, रिंकी देवी, डॉली देवी, किशन पाल, शकीना, फरजाना, आशा, चंद्र पाल, मतलूब हुसैन, निजामुद्दीन, वीरपाल, सावित्री देवी, प्रेमलता देवी, ममता, शांति देवी, गोपाल, रवि चंद्र, जिशान व मो. फैजान आदि लोग मौजूद रहे। (Preparations to remove Encroachment in Ramnagar)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Preparations to remove Encroachment in Ramnagar)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला