उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

प्रियंका गांधी ने भगवान राम के परिवार से की अपने परिवारवाद की तुलना

0

नवीन समाचार, हरिद्वार, 13 अप्रैल 2024 (Priyanka compared her familyism with Rams family)। कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को उत्तराखंड के रुड़की में एक रैली को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने अपने परिवार की भगवान राम के परिवार से तुलना करते हुये कहा कि पीढ़ी दर पीढ़ी देश की सेवा करने को परिवारवाद नहीं कहते हैं। उन्होंने कहा कि परिवार से देश के लिये एक शहीद होता है तो दूसरा उठ खड़ा होता है, इसे देश भक्ति कहते हैं, इसे परिवारवाद नहीं कहते। प्रधानमंत्री मोदी इसे नहीं समझ पाएंगे। देखें वीडिओ :

(Priyanka compared her familyism with Rams family)उत्तराखंड के रुड़की में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा, ‘मैं इनसे पूछना चाहती हूं कि भगवान राम ने क्या किया, वो मर्यादा पुरुषोत्तम क्यों कहलाए, क्योंकि अपने परिवार की मर्यादा उन्होंने रखी। अपने परिवार के उसूलों के लिए लड़े, अपने परिवार की गरिमा के लिए लड़े, अपने कुल की रक्षा की और तभी उन्होंने अपने देश की रक्षा की। अपने लोगों और अपनी प्रजा की रक्षा की। ये एक पुरानी हिन्दू परम्परा है, ये हमारे धर्म की परम्परा है। इसको परिवारवाद नहीं कहते, इसको सेवाभाव कहते हैं।’

एक शहीद होता है तो दूसरा उठ खड़ा होता है (Priyanka compared her familyism with Rams family)

आगे उन्होंने कहा, ‘जो पीढ़ी दर पीढ़ी इस देश की सेवा करता है। इसको देश भक्ति कहते हैं कि एक शहीद होता है तो दूसरा खड़ा होता है। और दूसरा शहीद होता है तो तीसरा खड़ा होता है। और तीसरा शहीद होगा तो चौथा खड़ा होगा। कुछ नहीं चाहिए हमें आपसे, आपने बहुत दे दिया है। आपने इतना दे दिया है कि दस पीढ़ी नहीं चुका सकती। आप हमें नहीं चाहते तो कोई बात नहीं, तब भी हम सेवा करेंगे, हम मांगेंगे नहीं। हम जितना कर सकते हैं करेंगे।’

प्रियंका ने आगे कहा, ‘एक सच्ची आस्था होती है, एक सच्ची श्रद्धा होती है, ये मोदी जी नहीं समझ पाएंगे लेकिन आप समझोगे, क्योंकि आपने सरहद पर अपने बेटों को भेजा है। इसलिए आप समझोगे। आपके बेटे कुमाऊं रेजीमेंट, गढ़वाल रेजीमेंट के बेटे हैं, इस देश के लिए शहीद होने के लिए तैयार हैं। इस देश के लिए पीढ़ी दर पीढ़ी शहीद हुए हैं, इसलिए इस भावना को आप समझ सकते हैं, मोदीजी नहीं समझ सकते हैं। (Priyanka compared her familyism with Rams family)

उन्होंने इस देश के लिए कुछ त्याग नहीं किया है। त्याग आपने किया है, इस देश की धरती के लिए इस देश की मिट्टी के लिए। आप समझ सकते हैं कि एक परिवार इस देश के लिए त्याग करता है, इस देश के लिए शहीद होता, उसका क्या मतलब है और उसके दिल में देश के लिए कैसी श्रद्धा होगी।’ (Priyanka compared her familyism with Rams family)

प्रियंका को जवाब (Priyanka compared her familyism with Rams family)

अलबत्ता, प्रियंका गांधी के बयान पर भाजपा नेताओं ने भी तंज किया है, परिवार के अयोग्य व्यक्ति को सत्ता सोंपना और सत्ता के बल पर देश को लूटना भगवान राम की परंपरा नहीं है। यह भारतवर्ष उन महाराज भरत के नाम से है, जिन्होंने अपने पुत्रों को योग्य न पाने पर जनता के आम व्यक्ति को राजा बनाकर देश में लोकतंत्र का श्रीगणेश किया था। (Priyanka compared her familyism with Rams family)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Priyanka compared her familyism with Rams family)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला