उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 23, 2024

हल्द्वानी (Shadishuda mahila se Rape): विवाहिता ने फैक्टरी मैनेजर पर लगाया नौकरी के नाम पर कई बार दुष्कर्म करने का आरोप…

1

Shadishuda mahila se Rape

Pyar Dhokha

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 22 अक्टूबर 2023 (Shadishuda mahila se Rape)। हल्द्वानी के काठगोदाम थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने गौलापार स्थित एक फैक्टरी के मैनेजर पर कई बार दुष्कर्म करने और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। महिला ने एसपी सिटी हरबंस सिंह से इसकी शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज नहीं किया है, अलबत्ता जांच कर जांच में तथ्य पाये जाने पर अपेक्षित कार्रवाई करने की बात कही है।

Chhedchhad, Blackmail-Dushkarm, (Shadishuda mahila se Rape)काठगोदाम थाना क्षेत्र निवासी पीड़िता ने एसपी सिटी हरबंस सिंह को प्रार्थना पत्र देते हुए कहा है कि उसके पति बीमार रहते हैं और बीमारी की वजह से वह काम नहीं कर पाते। इस कारण उसने अपने पति के इलाज के लिए करीब डेढ़ साल पहले गौलापार स्थित एक फूड फैक्ट्री में नौकरी की।

आरोप लगाया कि फैक्ट्री के मैनेजर ने फैक्ट्री फैक्ट्री की ओर से मिले आवास में उसके साथ दुष्कर्म किया तथा किसी को बताने पर जान से मारने और नौकरी से निकालने की धमकी दी।

लेकिन जब मैनेजर का शोषण बढ़ता गया तो उसने फैक्ट्री के मालिक से मैनेजर की शिकायत की। इस पर फैक्ट्री मालिक ने उल्टे पीड़िता को ही नौकरी से बाहर निकाल दिया। एसपी सिटी ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। इसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

पीड़िता का यह भी कहना है कि फैक्ट्री मालिक की काठगोदाम थाने में हनक है। पीड़िता ने इसीलिये काठगोदाम थाने में मैनेजर की शिकायत नहीं की। अगर वह शिकायत लेकर वहां जाती तो उसे भगा दिया जाता। इस मामले में काठगोदाम थाना प्रभारी विमल मिश्रा का कहना है कि मामला अभी काठगोदाम पुलिस के पास नहीं पहुंचा है, तहरीर मिलते ही पूरे मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : Shadishuda mahila se Rape : शादीशुदा महिला से उम्र में छोटे युवक ने घर में घुसकर किया बलात्कार

नवीन समाचार, बागेश्वर, 29 सितंबर 2023 (Shadishuda mahila se Rape)। उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद में एक 30 वर्षीय शादीशुदा महिला के साथ उम्र में छोटे युवक के द्वारा घर में घुसकर जबरन दुष्कर्म किये जाने की घटना हुई है। मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(Shadishuda mahila se Rape) बागेश्वर कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता का पति चालक है। वह काम के सिलसिले में घर से बाहर गया था और महिला घर में अकेली थी। तभी महिला पहले से बुरी नजर रखने वाला 28 वर्षीय आरोपित मौका पाकरघर में घुस गया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया।

(Shadishuda mahila se Rape) प्रभारी कोतवाल खष्टी बिष्ट ने बताया कि आरोपित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 506 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है, जल्द ही आरोपी गिरफ्त में होगा। पीड़िता का जिला चिकित्सालय में मेडिकल परीक्षण करा लिया गया है। उन्होंने कहा कि घटना गुरुवार की है, लेकिन पीड़िता ने आज तहरीर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : शादीशुदा महिला से डिलीवरी ब्वॉय ने नशीली दवा खिलाकर किया दुष्कर्म, आपत्तिजनक वीडियो भी बनाई…

नवीन समाचार, देहरादून, 14 फरवरी 2023 (Shadishuda mahila se Rape)`। महिलाओं को जरा सी लापरवाही भी भारी पड़ जाती है। राजधानी देहरादून में एक शादीशुदा महिला के साथ डिलीवरी ब्वॉय द्वारा धोखे से नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म करने और आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लेकमेल करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

(Shadishuda mahila se Rape) महिला के गर्भवती होने पर आरोपित युवक और उसकी पत्नी ने उसका गर्भपात भी करवाया। मामले में देहरादून पुलिस ने अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : सरेराह युवती का हाथ पकड़कर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा फड़ लगाने वाला युवक…

(Shadishuda mahila se Rape) राजपुर के थानाध्यक्ष जितेंद्र चौहान ने पीड़िता द्वारा दी गई प्राथमिकी के आधार पर बताया कि थाना क्षेत्र निवासी महिला का पति अक्सर बाहर रहता है। महिला अक्सर अपनी और बच्चों की दवाएं लेने के लिए जाखन स्थित एक मेडिकल स्टोर पर जाती थी। वहां अंशुल राणा उर्फ विक्की राणा नाम का लड़का दवा की होम डिलीवरी करने के दौरान उनके संपर्क में आया।

(Shadishuda mahila se Rape) महिला का आरोप है कि अंशुल ने 29 सितंबर 2022 को उसकी दवाओं में नशीली दवाएं मिला दीं। उसने यह दवाएं खाईं और बेहोश हो गई। तभी आरोपित ने उसके घर आकर उसके साथ दुष्कर्म कर डाला और उसकी आपत्तिजनक वीडियो भी बना ली। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड की महिला अधिकारी को पति व ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाला, अभियोग दर्ज

(Shadishuda mahila se Rape) आरोपित इसके बाद पीड़िता पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बार-बार दुष्कर्म करता रहा। इससे वह अक्तूबर में गर्भवती हुई तो आरोपित ने दवाएं देकर उसका गर्भपात करा दिया। वह दोबारा जनवरी में गर्भवती हुई तो आरोपित ने उसने खुद को अविवाहित बताकर और शादी कर अपने साथ रखने की बात कही। लेकिन बाद में पता चला कि वह पहले से विवाहित है।

(Shadishuda mahila se Rape) उसके साथ ही उसकी पत्नी पिंकी ने उसे अपने घर बुलाकर उसे दोबारा गर्भपात की दवा खिलाई। महिला की तहरीर पर आरोपित दंपति के खिलाफ अभियोग दर्ज कर मामले की जांच महिला उप निरीक्षक रश्मि रानी को सौंप दी गई है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : छात्रा से किया दुष्कर्म, फिर दी जान से मारने की धमकियां, इससे छात्रा की पढ़ाई भी छूट गई, अब न्यायालय ने नहीं दी जमानत…

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 जनवरी 2023 (Shadishuda mahila se Rape) । जनपद के प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय चौधरी की अदालत ने बलात्कार के एक आरोपित विवेक पाण्डे पुत्र हरीश पांडे निवासी लामाचौड़ गुजरोरा फतेहपुर हल्द्वानी जिला नैनीताल का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

(Shadishuda mahila se Rape) आरोपित के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 506, 376, 504 व 323 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत है। आरोप है कि आरोपित ने छात्रा को होटल में ले जाकर जबरन दुष्कर्म किया एवं उसे व उसके परिवार जनों को जान से मारने की धमकियां दीं। इस वजह से छात्रा की पढ़ाई भी छूट गई। यह भी पढ़ें : उधार दिए पांच हजार रुपए वापस लेने के ऐवज में पत्नी से की छेड़छाड़, विरोध करने पर की मारपीट…

(Shadishuda mahila se Rape) मामले में अभियोजन की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि थाना भवाली के अन्तर्गत निवासी पीडिता ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि विवेक पाण्डे पुत्र हरीश पांडे ग्राम लामाचौड़ फतेहपुर लगातार परेशान कर रहा था और उसे व उसके परिवार को फोन करके जीने नहीं देने की धमकी दे रहा था।

(Shadishuda mahila se Rape) उसने पीड़िता की ईमेल व सोशल मीडिया आईडी हैक कर दी थी। इससे पहले वह पट्टी पटवारी के सामने अपने कृत्य के माफी मांग चुका था। यह भी पढ़ें : पूर्व विधायक के पूर्व नौकर की संदिग्ध परिस्थितियों में पुलिस हिरासत में मौत…

मामले में अभियोग दर्ज होने के बाद मामले की विवेचनाधिकारी उप निरीक्षक राजकुमारी को मामले की विवेचना करते हुए पता चला कि 9 जनवरी, 2022 को आरोपित विवेक जोर जबरदस्ती करके पीड़िता को मुखानी स्थित होटल शिवालय में ले गया और उसकी मर्जी के विरूद्ध उसके साथ शारीरिक संबंध बनाये। जिला शासकीय अधिवक्ता शर्मा ने जमानत प्रार्थना पत्र का विरोध करते हुए यह भी कहा कि पीड़िता एक छात्रा है।

(Shadishuda mahila se Rape) आरोपित के द्वारा उसके साथ ऐसी घटना किये जाने के कारण उसकी पढ़ाई भी छूट गयी है। पीड़िता व आरोपित के मोबाइल फोनों की सीडीआर एवं होटल के रजिस्टर से आरोपों की पुष्टि हुई है। इस आधार पर न्यायालय ने आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : पूर्व मंत्री के नेता पुत्र पर शादीशुदा महिला से दुष्कर्म व मारपीट का आरोप, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 20 जनवरी 2023 (Shadishuda mahila se Rape) । पूर्व मंत्री दिनेश धनै के बेटे और उत्तराखंड जन एकता पार्टी के नेता कनक धनै पर एक शादीशुदा महिला से मारपीट और दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

(Shadishuda mahila se Rape) पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर लिया है। पुलिस पीड़िता के मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराने जा रही है। साथ ही आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। यह भी पढ़ें : 16 साल की नाबालिग छात्रा पहुंची थाने, लगाए ऐसे आरोप कि पुलिस को परिजनों को बुलाना पड़ा..

(Shadishuda mahila se Rape) रायवाला पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून निवासी एक 30 वर्षीय शादीशुदा महिला ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर बताया कि उसकी कनक धनै से एक सोशल नेटवर्किंग साइट पर बातचीत हुई।

(Shadishuda mahila se Rape) कनक ने अप्रैल 2021 में देहरादून में उससे मुलाकात की और इसी मुलाकात के दौरान उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद कनक ने महिला का मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया। महिला ने कहा कि इससे वह डिप्रेशन में आ गई और उसने आत्महत्या का प्रयास भी किया। ह भी पढ़ें : कूड़ेदान में नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी

(Shadishuda mahila se Rape) महिला का यह भी आरोप है कि बीती 13 जनवरी को छिद्दरवाला में कनक धनै से उसकी पुनः मुलाकात हुई। इस दौरान कनक ने उससे मारपीट की। इस पर वह शिकायत लेकर थाने पहुंची।

(Shadishuda mahila se Rape) थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कनक धनै के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 323 के तहत दुष्कर्म और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : महिला के घर में घुसकर दुष्कर्म करने का प्रयास, पड़ोसियों के जुटने पर बची लाज…

नवीन समाचार, काशीपुर, 1 जनवरी 2023। एक महिला ने युवक पर घर में घुसकर जबरन दुष्कर्म करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला की नहीं सुनी तो उसने न्यायालय में गुहार लगाई।

अब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ अभियोग दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: मध्य रात्रि के बाद तक चला हुड़दंगियों का जश्न, सिर भी फूटे… ऐसी रही बीतते साल की आखिरी शाम और नए वर्ष का पहला दिन…

(Shadishuda mahila se Rape) पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 जुलाई 2022 को छोटू पुत्र जयपाल निवासी खड़कपुर देवीपुरा काशीपुर आईटीआई थाना क्षेत्र निवासी महिला के घर में घुस आया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगा।

महिला ने शोर मचाकर पड़ोसियों को मदद के लिए बुलाया। पड़ोसियों के इकट्ठा होने पर आरोपित छोटू उसे जान से मारने की धमकी देखकर मौके से फरार हो गया। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी: एक कदम और आगे बढ़ी 4000 से अधिक घरों के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई

(Shadishuda mahila se Rape)  आईटीआई थानाध्यक्ष एके सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर आरोपित के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया गया है। महिला के द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ऐसी भी मजबूरी, दुष्कर्म पीड़िता ने नाबालिग अवस्था में हुए दुष्कर्म के मामले को खारिज करने की गुहार लगाई…

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 नवंबर 2022। कुछ हैवानों की दुष्कर्म जैसी हरकतों से किसी भी लड़की का पूरा जीवन प्रभावित कर देता है। कैसी-कैसी समस्याएं आती हैं। ऊधमसिंह नगर की एक 17 वर्षीय नाबालिग के साथ एक ऐसे ही एक अनीस रजा नाम के हैवान ने अपहरण कर दुष्कर्म किया।

मामले में पॉक्सो अधिनियम के तहत आरोपित के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत हुआ। लेकिन अब पीड़िता को खुद मजबूरी में उच्च न्यायालय में आरोपित के विरुद्ध मुकदमा निरस्त करने की गुहार लगानी पड़ी है, और न्यायालय ने मुकदमा खारिज कर दिया है। यह भी पढ़ें : बड़ा मामला : लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बरार ने तीन व्यवसायियों से 50-50 लाख की रंगदारी मांगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 वर्ष की पीड़िता के साथ दुष्कर्म होने पर पीड़िता की मां ने रुद्रपुर कोतवाली में 16 नवंबर 2020 को अनीस रजा के विरुद्ध नाबालिग बेटी को शादी के लिए मजबूर करने के लिए अपहरण करने व दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद नाबालिग को आरोपित के घर से छुड़ा लिया था। यह भी पढ़ें : नैनीताल के श्मशान घाट के लिए सड़क निर्माण हेतु धनराशि स्वीकृत

आरोपित अनीस रजा को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद नाबालिग को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया था। जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। इसके बाद दुष्कर्म और पॉक्सो अधिनियम को प्राथमिकी में जोड़ा गया था। फिर पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी। मामला रुद्रपुर की पॉक्सो की फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रहा था। यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर दोस्ती, प्यार के बाद शादी, सुहागरात पर खुला ऐसा राज कि…

इधर इस मामले में दुष्कर्म पीड़िता ने उच्च न्यायालय में मुकदमे को निरस्त करने की मांग करते हुए गुहार लगाई कि उसने अन्य व्यक्ति से शादी कर ली है। वह अब इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहती है।

इस दौरान अदालत में आरोपित भी पेश हुआ। आखिर न्यायाधीश न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा की एकल पीठ ने मामले में यह आदेश पारित करते हुए मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज दुष्कर्म के मामले को खारिज करने का आदेश दिया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मंदिर ले जाने के बहाने 19 वर्षीय युवती से दुष्कर्म, अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मुंह बंद रखने की धमकी

19-year-old girl raped after drinking juice in Jaipur 13-year-old girl  molested too | Jaipur में जूस पिलाकर 19 साल की युवती से Rape, 13 साल की  बच्ची से भी अश्लील हरकत |नवीन समाचार, लालकुआं, 7 अक्तूबर 2022। बिंदुखत्ता में नवरात्र पर मंदिर घुमाने के बहाने युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करने का मामला सामाने आया है। युवती की मां की तहरीर पर लालकुआं कोतवाली पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिंदुखत्ता की एक महिला ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि बीते दिवस उसकी 19 वर्षीय बेटी अपने दोस्तों के साथ हल्द्वानी स्थित शीतला देवी मंदिर घूमने गई थी। शाम को वह देर से और अर्धबेहोशी की स्थिति में घर पहुंची। ठीक से होश में आने पर उसने बताया उसका दोस्त नीरज उसे स्कूटी पर भुजियाघाट ले गया था।

वहां उसने उसे कोई नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। इसके बाद लौटते समय उसने गोरापड़ाव के पास उसे फिर से शीतल पेय में कोई नशीला पदार्थ खिलाया और वहां स्थित अष्टभुजा देवी मंदिर के पास एक गली में दुष्कर्म किया। साथ ही बताया कि इस दौरान उसने उसकी अश्लील वीडियो और फोटो भी खींच ली है। यदि वह यह बात किसी को यह बात बताएगी तो उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डीआर वर्मा ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर पर आरोपित नीरज बिष्ट के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 व अन्य के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : शादीशुदा महिला से कथित फौजी ने किया दुष्कर्म, फिर अश्लील वीडियो के नाम पर ब्लैकमेलिंग

नवीन समाचार, काशीपुर, 2 अक्तूबर 2022 (Shadishuda mahila se Rape) । शहर की एक विवाहिता ने खुद को फौजी बताने वाले एक युवक पर नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करने और अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला की शिकायत नहीं सुनी तो उसने अदालत में गुहार लगाई। आखिर न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(Shadishuda mahila se Rape) प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र निवासी एक विवाहिता ने न्यालय में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसका अपने पति से कुछ समय पूर्व मनमुटाव हो गया था। इस कारण वह अपने मायके में ही रहती है। उसके पिता की गिरीताल के पास एक चाय की दुकान है। जहां वह भी उनका हाथ बंटाती है।

(Shadishuda mahila se Rape) इधर, एक दिन यूपी के ग्राम बिलावाला, भगतपुर निवासी मोंटी शर्मा पुत्र होरी लाल शर्मा उसकी दुकान पर आया और खुद को फौजी बता कर उसको भी सेना में भर्ती कराने की बात कहने लगा। इसके बाद अक्सर मोंटी उसकी दुकान पर आने-जाने लगा, इससे दोनों में दोस्ती हो गई।

(Shadishuda mahila se Rape) इधर गत 18 अगस्त को महिला को मुरादाबाद स्थित विद्यालय में अपनी मार्कशीट लेने जाना था। इस पर मोंटी उसे बाइक में मुरादाबाद ले गया। आरोप है कि वापस लौटते समय उसने अपने बैग से निकालकर कोल्ड ड्रिंक पिलाया। जिसके बाद वह उसे एक खेत में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। साथ ही उसकी अश्लील वीडियो क्लिप भी बना ली।

(Shadishuda mahila se Rape) इसके बाद वह उसके साथ आए दिन वीडियो वायरल करने व विरोध करने पर जान से मारने की की धमकी देकर दुष्कर्म करने लगा। आईटीआई थानाध्यक्ष एके सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : मानसिक रूप से कमजोर गर्भवती महिला के साथ दुष्कर्म…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 19 सितम्बर 2022 (Shadishuda mahila se Rape)। हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र की मानसिक रूप से कमजोर गर्भवती महिला के साथ एक युवक के दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। महिला के पति की शिकायत पर पुलिस ने उसकी तलाश की तो शहर की एक पार्किंग से बरामद करने के साथ आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

(Shadishuda mahila se Rape) ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र की एक सोसायटी में रहने वाले व्यक्ति ने तीन दिन पहले पुलिस को सूचना दी थी कि उसकी पत्नी घर से लापता हो गई है। उसने बताया कि वह गर्भवती है और मानसिक रूप से कमजोर भी है। इसके बाद से पुलिस ने महिला की तलाश शुरू कर दी थी। हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों को पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया।

(Shadishuda mahila se Rape) ज्वालापुर पुलिस को रविवार सुबह सूचना मिली की एक महिला को एक युवक अपने साथ लेकर कार पार्किंग में पहुंचा है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और महिला को बरामद करते हुए युवक को भी हिरासत में ले लिया।

(Shadishuda mahila se Rape) कोतवाली लाकर की गई पूछताछ में युवक ने बताया कि हाईवे पर शिवमूर्ति के पास कुछ युवकों ने महिला को घेर रखा था, जिसे वह उनके चंगुल से निकालकर अपने साथ होटल ले गया था, जिसके बाद उनके शारीरिक संबंध बनाए। कोतवाली आरके सकलानी ने बताया कि मानसिक रूप से बीमार छह माह की गर्भवती महिला को होटल में ले जाकर बहला फुसलाकर दुष्कर्म किया गया है।

(Shadishuda mahila se Rape) आरोपी का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और शराब पीने का आदी है। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम आशीष निवासी साकेत कालोनी कोतवाली शहर बिजनौर बताया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : विधवा महिला से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी भी…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 21 जुलाई 2022 (Shadishuda mahila se Rape) । शहर के एक आंगनबाड़ी केंद्र की संचालिका के पति पर केंद्र में कार्यरत विधवा सहायिका के साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगा है।

आरोप है कि आरोपित ने महिला का वेतन भी ऐंठ लिया। शादी की बात करने व रुपये मांगने पर पीड़िता से मारपीट और जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने आरोपित पर उसकी अश्लील फोटो लेकर उसे वायरल करने की धमकी का आरोप भी लगाया है।

(Shadishuda mahila se Rape) पीड़िता ने बताया कि पति की मौत के बाद वह केंद्र संचालिका के घर पर ही संचालित होने वाले आंगनबाड़ी केंद्र में सहायिका के रूप में काम करती है। इस दौरान संचालिका के पति ने उसे शादी करने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाये। साथ ही उसकी अश्लील फोटो भी खींच ली। इस कार्य में आरोपित की पत्नी, बुआ व मां ने भी साथ दिया है।

(Shadishuda mahila se Rape) आरोप है कि 12 जुलाई को वह आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों को पढ़ा रही थी। तभी आरोपित सहित यह सभी लोग वहां आ गये और पीड़िता के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर ली है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हिमाकत (Shadishuda mahila se Rape) : नबालिग किशोरी से घर में घुसकर दुष्कर्म, किशोरी के शोर मचाने पर मौके पर ही पकड़ा गया…

प्रतीकात्मक चित्र (Shadishuda mahila se Rape)
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 1 जुलाई 2022 (Shadishuda mahila se Rape) । शहर में घर में घुसकर अकेली किशोरी से दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने भागने का प्रयास कर रहे आरोपित युवक को पकड़ लिया और उसकी धनाई कर दी और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

(Shadishuda mahila se Rape) प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम जब 16 वर्षीय किशोरी के माता-पिता घर से बाहर थे, और वह घर में अकेली थी। इसी बीच ग्राम रतनपुरा बिलासपुर रामपुर निवासी हैप्पी पुत्र बलवंत सिंह उसे अकेली देखकर घर में घुस गया और उससे दुष्कर्म किया। 

(Shadishuda mahila se Rape) पीड़िता के शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे और उसे कमरे में निर्वस्त्र देखा तथा लोगों के पहुंचने पर भागने का प्रयास कर रहे आरोपित को पकड़ लिया और जमकर धुनाई की। इससे आरोपित घायल भी हो गया था।

बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस ने जानकारी ली और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर पर किशोरी से दुष्कर्म करने के आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : एक बेटी की मां से घर में घुसकर दुष्कर्म….

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 11 जून 2022 (Shadishuda mahila se Rape) । उत्तरकाशी जिले में पुरोला के एक गांव में बहन के घर अपनी बेटी के साथ आई एक महिला के साथ पड़ोसी गांव के एक युवक पर घर में घुसकर दुराचार करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के विरुद्ध दुराचार की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। पीड़िता को मेडिकल जांच को जिला अस्पताल भेजा गया है।

(Shadishuda mahila se Rape) प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर पुरोला तहसील के एक गांव में एक विवाहिता अपनी सात माह की बेटी के साथ अपनी बहन के घर पर आयी थी। आरोप है कि उसकी बहन नागराज मंदिर में अष्टादश पुराण कथा सुनने गई थी ओर वह घर पर अपनी बेटी के साथ अकेले थी।

(Shadishuda mahila se Rape) तभी मौका पाकर पड़ोसी गांव के विक्रम चंद ने घर में घुसकर उसके साथ दुराचार किया और शोर मचाने पर मौके से फरार हो गया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस चौकी में आकर तहरीर दी।

थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपित युवक के खिलाफ दुराचार व संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह पंवार के नेतृत्व में फरार आरोपित की गिरफ्तारी को टीम गठित कर दबिश दे रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 23 वर्षीय मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती से स्टेशन पर नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म, धार्मिक व्यक्ति पर आरोप

Court sentenced the tantrik to seven years in jail for misdeed with girl on  pretext of tantra kriya in Panipatनवीन समाचार, ऋषिकेश, 20 अप्रैल 2022। धर्मनगरी ऋषिकेश के वीरभद्र रेलवे स्टेशन पर एक 23 वर्षीय मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती के साथ नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म जैसा अधर्म किए जाने का मामला सामने आया है। दुष्कर्म का आरोप एक बाबा पर लगा है।

जीआरपी और आरपीएफ ने युवती को बेसुध हालत में मेडिकल परीक्षण के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। आगे की कार्रवाई के लिए उसके परिजनों के पहुंचने का इंतजार है। उसके परिजनों ने दूरभाष में युवती के मानसिक रूप से अस्वस्थ होने की बात कही है।

(Shadishuda mahila se Rape) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती रामपुर उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। वह एक महीने पहले मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में आई थी। मंगलवार सुबह वीरभद्र रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने सूचना दी कि प्लेटफार्म नंबर में एक युवती बेसुध हालत में पड़ी है।

(Shadishuda mahila se Rape) सूचना पाकर जीआरपी और रेलवे पुलिस फोर्स के जवान वीरभद्र रेलवे स्टेशन पहुंचे और अचेतावस्था में मिली युवती को मेडिकल परीक्षण के लिए सरकारी अस्पताल ऋषिकेश ले आए।

(Shadishuda mahila se Rape) पूछताछ में युवती ने पुलिस को बताया कि रात में वीरभद्र रेलवे स्टेशन के पास एक ढाबे में उसने खाना खाया था। उसके पास पैसे नहीं थे। एक बाबा ने उसकी मदद की और रेलवे स्टेशन लेकर आ गया। आरोप लगाया कि नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया है।

(Shadishuda mahila se Rape) जीआरपी चौकी इंचार्ज बलवंत पंवार ने बताया कि मामले की सूचना युवती के परिजनों को दे दी है। सरकारी अस्पताल की महिला चिकित्सक के मुताबिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती पहले भी दवा लेने के लिए अस्पताल में आ चुकी है। पुलिस ने कहा है कि वह हर पहलु को ध्यान में रखते हुए जांच करेगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Shadishuda mahila se Rape) : फौजी मंगेतर पर दुष्कर्म करने और बाद में पिठ्यां लगाने के बावजूद शादी से मुकरने-दहेज मांगने का आरोप…

नवीन समाचार, बागेश्वर, 17 अप्रैल 2022 (Shadishuda mahila se Rape) । बागेश्वर जनपद के कपकोट क्षेत्र की एक युवती ने अपने फौजी मंगेतर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि फौजी ने शादी करने से इंकार कर दिया और दहेज मांगा। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने फौजी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। उधर, फौजी के पिता ने भी पुलिस ने युवती के विरुद्ध प्रार्थना पत्र दिया है। पुलिस उस पर भी जांच कर रही है।

(Shadishuda mahila se Rape) प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 वर्षीययुवती ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि बैड़ा-मझेड़ा गांव निवासी मनीष टम्टा पुत्र हरीश टम्टा से उसकी फोन जान-पहचान हुई थी। 25 अप्रैल 2021 को वह अपनी सहेली की शादी में मनीश के बैड़ा-मझेड़ा गांव गई थी। इस दौरान मनीष ने उसे शादी का झांसा दिया और रात को उसके साथ दुष्कर्म किया।

(Shadishuda mahila se Rape) इसके बाद एक जून 2021 को पीड़िता के परिजनों से मनीश के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। 6 जून को पिठ्यां लगाने यानी शादी का निर्णय लिया गया और 16 अक्टूबर को पिठ्यां लगाने यानी सगाई का कार्यक्रम संपन्न हुआ।

(Shadishuda mahila se Rape) इस बीच उसका मंगेतर मनीश फौज में भर्ती हो गया, और उसने व उसके परिजनों ने उससे बात करना बंद कर दिया और अब वह शादी से मना करने लगे हैं। अब वह दहेज की मांग भी कर रहे हैं।

(Shadishuda mahila se Rape) दूसरी ओर आरोपित के पिता हरीश टम्टा ने भी पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें पीड़िता पर ब्लेकमेल करने का आरोप लगाया है। आरोप लगाया है कि उसने अन्य लोगों के साथ भी ऐसा किया है।

(Shadishuda mahila se Rape) थानाध्यक्ष प्रताप सिंह नगरकोटी ने कहा कि फौजी के विरुद्ध धारा 376, 470 और दहेज अधिनियम में मामला दर्ज कर लिया है। जबकि आरोपित के पिता के प्रार्थना पत्र भी जांच की जा रही है। यदि जांच लड़की के विपक्ष में रही तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती को भारी पड़ी अनजान तांत्रिक से करीबी, उसने कर दिया दुष्कर्म

नवीन समाचार, हरिद्वार, 17 मार्च 2022। महिलाओं को अनजान लोगों से एक सीमा से अधिक दोस्ती पड़ सकती है। लखनऊ निवासी एक युवती एक तांत्रिक से फोन पर बात करती रही, और उसके कहने पर दिल्ली तक चली गई। वहां तांत्रिक पर उससे दुष्कर्म कर दिया। अब युवती पुलिस से तांत्रिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रही है।

(Shadishuda mahila se Rape) पीड़िता का कहना है कि उसकी पांच महीने पहले ज्वालापुर के रामनगर में रहने वाले राज गुरु नाम के तांत्रिक से फोन पर बात हुई थी। इसके बाद से वह युवती से लगातार बात कर रहा था। युवती का आरोप है कि आरोपित ने गत 14 मार्च को उसे दिल्ली में मिलने के लिए बुलाया। इस पर बस से दिल्ली पहुंची।

(Shadishuda mahila se Rape) आरोप है कि वहां आरोपित ने उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। कोतवाल महेश जोशी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छात्रा से दोगुनी उम्र के कुक ने की दुष्कर्म करने की कोशिश, लोगों ने पिटाई कर पुलिस के हवाले किया

-न्यायिक परीक्षा की तैयारी कर रही है छात्रा

नवीन समाचार, देहरादून, 27 फरवरी 2022। महानगर के सुभाषनगर इलाके में रहकर न्यायिक परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा से छात्रावास में दोगुनी से अधिक उम्र के कुक द्वारा कमरे में खींचकर ले जाने और दुष्कर्म करने की कोशिश करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित कुक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुभाषनगर स्थित एक छात्रावास में रहकर रांची, झारखंड निवासी 25 वर्षीय एक छात्रा पिछले छह साल से एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश से न्यायिक अधिकारी की परीक्षा की तैयारी कर रही है।

बताया गया है कि छात्रावास का 55 वर्षीय कुक उत्तमी लाल उर्फ उदय लाल निवासी चिन्यालीसौड़, जिला उत्तरकाशी शनिवार को छात्रा का हाथ खींचकर उसे एक कमरे में ले गया। वहां छात्रा के साथ अश्लील हरकतें करते हुए दुष्कर्म करने की कोशिश की। आरोप है कि उसने छात्रा के गुप्तांग भी छुए। इस पर वह चिल्लाई तो आसपास के लोग पहुंचे।

आरोप है कि इस दौरान कुक ने किसी को बताने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी दी, किंतु छात्रा नहीं डरी और उसने लोगों को पूरी घटना की जानकारी दी। इस पर मौके पर ही लोगों ने कुक की पिटाई कर दी। इसके बाद उसे क्लेमनटाउन थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया।

थानाध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके साथ आरोपित ने पहले भी छेड़छाड़ की कोशिश की थी। तब उसने मांफी मांग ली थी। इस कारण तब छात्रा ने कानूनी कार्रवाई नहीं की थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें  (Shadishuda mahila se Rape) : पत्नी से बलात्कार पर अदालत करने वाली है बड़ा फैसला, पतियों से छिन सकती है 150 साल पुरानी कानूनी ढाल !

नवीन समाचार, नई दिल्ली, 22 फरवरी 2022। भारतीय दंड संहिता की धारा 375 के तहत यदि कोई व्यक्ति किसी महिला के साथ उसकी इच्छा के खिलाफ या उसकी मर्जी के बिना संबंध बनाता है तो उसे बलात्कार कहा जाता है। हालांकि बलात्कार की इस परिभाषा वैवाहिक बलात्कार का कोई जिक्र नहीं है। वहीं भारतीय दंड संहिता की धारा 376 में बलात्कार के लिए सजा का प्रावधान है।

इस धारा में पत्नी से बलात्कार करने वाले पति के लिए भी सजा का प्रावधान है, लेकिन तभी जब पत्नी 12 साल से कम उम्र की हो। 12 साल से कम उम्र की पत्नी के साथ पति के बलात्कार करने पर जुर्माना या दो साल तक की कैद या दोनों सजाएं दी जा सकती हैं। उधर, हिंदू विवाह अधिनियम में पति और पत्नी के लिए एक-दूसरे के प्रति कई जिम्मेदारियांे के साथ दोनों को शारीरिक संबंध बनाने का अधिकार भी प्राप्त है।

लेकिन अब दिल्ली उच्च न्यायालय पत्नी से बलात्कार के मामले में आपराधिक कानून में दर्ज 150 साल पुराने प्रावधान पर बड़ा फैसला देने वाली है। क्योंकि यही प्रावधान बलात्कार के आरोपों में पति के लिए कानूनी ढाल बन जाता है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को इस बाबत दाखिल की गई विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर ली।

हालांकि इस मामले में केंद्र सरकार ने अभी अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है, और दलील दी है कि उसने सभी राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों और राष्ट्रीय महिला आयोग को इस मुद्दे पर राय देने के लिए पत्र भेजा है। इसलिए केंद्र ने अदालत से अनुरोध किया कि जब तक सभी पक्षों की राय नहीं मिल जाती, तब तक कार्यवाही स्थगित कर दी जाए। जबकि न्यायालय ने मामले को स्थगित करने से इनकार करते हुए फिलहाल अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

न्यायमूर्ति राजीव शंकधर और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ ने कहा कि चल रही सुनवाई को स्थगित करना संभव नहीं है, क्योंकि केंद्र की परामर्श प्रक्रिया कब पूरी होगी, इस संबंध में कोई निश्चित तारीख नहीं है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लिफ्ट देने वाले निकले भेड़ की खाल में भेड़िये, युवती से कब्रिस्तान में ले जाकर किया दुष्कर्म

81,816 BEST Rape IMAGES, STOCK PHOTOS & VECTORS | Adobe Stockनवीन समाचार, देहरादून, 15 जनवरी 2022। राजधानी देहरादून के सहसपुर थाना क्षेत्र से इंसानियत को शर्मसार करने वाला समाचार है। यहां सड़क पर स्कूटी खराब होने से परेशानी में फंसी युवती को मदद की पेशकश करने वाले कार सवार युवकों पर भरोसा करना भारी पड़ गया। आरोपों के अनुसार युवक भेड़ की खाल में वहशी भेड़िए निकले। वे उसे एक कब्रिस्तान में ले गए और रात भर वहां रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

उनकी गिरफ्त से किसी तरह बच कर निकली पीड़िता ने सहसपुर थाने में आरोपितों के खिलाफ तहरीर देकर कहा है कि गत 12 जनवरी की शाम करीब साढ़े पांच बजे वह अपनी स्कूटी में पेट्रोल डलवाकर वापस घर लौट रही थी, तभी रास्ते में स्कूटी खराब हो गई। इस कारण वह सड़क किनारे खड़ी थी।

तभी एक कार उसके पास आकर रुकी और उसे लिफ्ट दी गई। कार में सवार तीन युवक उसे जबरदस्ती बरोटीवाला के कब्रिस्तान ले गए रात को उसे उसी कब्रिस्तान में रखा और अगले दिन बरोटीवाला में उन्हीं मंे से अनिल नाम के युवक ने उसके साथ बलात्कार किया। बड़ी मुश्किल से वह अपनी जान बचा कर वहां से भाग पायी।

थाना सहसपुर के थानाध्यक्ष ने उच्च अधिकारीगणों को घटना से अवगत कराकर पीड़िता के मेडिकल के उपरांत उसकी तहरीर पर अनिल निवासी बरोटीवाला, नूर हसन निवासी छरबा तथा एक अन्य अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 363 व 376 के तहत अपराध पंजीकृत कर लिया और आरोपितो की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कुंवारी महिला सिपाही से शादीशुदा साथी सिपाही ने किया दुष्कर्म ! 

महिला सिपाही संग बिस्‍तर पर रंगरलियां मना रहे थे इंस्‍पेक्‍टर साहब, पति ने  बना लिया वीडियो | Lady police caught in compromising position with  Inspector, Husband made video - Hindi ...नवीन समाचार, मसूरी, 10 दिसंबर 2021। मसूरी स्थित आईटीबीपी अकादमी में तैनात एवं अकादमी की बॉक्सिग की टीम में शामिल महिला सिपाही के साथ उसके सहकर्मी सिपाही द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

पीड़िता महिला सिपाही बॉक्सिंग की खिलाड़ी भी है। बताया गया है कि पीड़िता ने पहले अकादमी के अफसरों को अपने साथ हुई हैवानियत की सूचना दी, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने पर मसूरी थाने में आरोपित सिपाही के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। बताया गया है कि पीड़िता कुंवारी है। जबकि, आरोपित सिपाही शादीशुदा है। मामले का पता लगने पर आरोपित सिपाही की पत्नी और अन्य पारिवारिक सदस्य मसूरी पहुंच गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत पांच दिसंबर यानी रविवार को महिला सिपाही आउट-पास लेकर अकादमी के बाहर स्थित अपने परिचित सिपाही मोहन सिंह दानू के कमरे में गई थी। आरोप है कि वहां दानू ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने इस घटना के दो दिन बाद सात दिसंबर को सुबह पौने 11 बजे अपने अफसरों को जानकारी दी।

पीड़िता के अनुसार उसे आठ दिसंबर को अकादमी में बताया गया कि मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पीड़िता को इस पर विश्वास नहीं हुआ। इसलिए, वह खुद पुलिस थाने पहुंच गई। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराने के साथ ही मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। घटना में महिला का स्वयं आउटपास लेकर सिपाही के कमरे में जाना और घटना के दो दिन बाद शिकायत करना भी प्रश्न खड़े कर रहा है। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

बलात्कार संबंधी अन्य पोस्ट पढ़ने के लिए इस लाइन को क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला