April 21, 2024

पूर्णागिरि धाम की धार्मिक यात्रा पर जा रहे पैदल जत्थे पर मस्जिद की ओर से किया गया पथराव…

0

नवीन समाचार, खटीमा, 31 मार्च 2024 (Stones pelted from Mosque on Purnagiri Pilgrims)। पूर्णागिरि धाम जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे पर मस्जिद की ओर से पथराव किये जाने की घटना सामने आयी है। घटना में एक महिला श्रद्धालु चोटिल हुई है। बजरंग दल के नेता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित चिह्नित किए जा रहे हैं। जामा मस्जिद कमेटी के लोगों से भी पूछताछ की गई है। पुलिस ने शांति की अपील की है।

(Stones pelted from Mosque on Purnagiri Pilgrims) Udhamsingh Nagar: पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं पर मस्जिद की तरफ से पथराव,  जामा मस्जिद कमेटी के लोगों से पूछताछ, अलर्ट पर पुलिस - Stones pelted from  mosque on ...प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दिनों चल रहे पूर्णागिरि मेले के दौरान शुक्रवार रात्रि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित तिलहर रुजवारी गांव के लोगों का जत्था खटीमा के रास्ते माता के जयकारे लगाते हुए पूर्णागिरि के लिये पैदल आगे बढ़ रहा था। जत्थे में बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। आरोप है कि इस दौरान रात करीब आठ बजे टनकपुर रोड पर मस्जिद की ओर से जत्थे पर पथराव कर दिया गया। इसके बाद आरोपित भाग निकले।

पथराव से गीता देवी नाम की महिला घायल हो गई (Stones pelted from Mosque on Purnagiri Pilgrims)

पथराव से जत्थे में शामिल गीता देवी नाम की महिला घायल हो गई। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। श्रद्धालुओं ने कुछ देर के लिए मार्ग भी बाधित किया। पुलिस ने किसी तरह से लोगों को शांत कराया और चोटिल महिला का निजी अस्पताल में उपचार करवाया।

इस मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने एसडीएम का घेराव करते हुए आरोपितों पर सख्त कार्रवाई व धार्मिक स्थल को बंद करने की मांग उठाई है। बजरंग दल के हिमांशु कन्याल ने पुलिस को तहरीर सोंपी है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सीसीटीवी फुटेज से यह स्पष्ट होता है कि यह घटना साजिश के तहत सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के लिये की गई है। इसलिए दोषियों पर कार्रवाई की जाए। (Stones pelted from Mosque on Purnagiri Pilgrims)

वहीं एसएसआइ अशोक कुमार ने बताया कि फुटेज के आधार पर आरोपित चिह्नित किए जा रहे हैं। एसडीएम रवींद्र बिष्ट ने भी आरोपितों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। (Stones pelted from Mosque on Purnagiri Pilgrims)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Stones pelted from Mosque on Purnagiri Pilgrims)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला