उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

UPSC released Final Result of Lower PCS-2021 : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया लोअर पीसीएस-2021 का अंतिम चयन परिणाम, वैभव जोशी बने टापर…

0

UPSC released Final Result of Lower PCS-2021

नवीन समाचार, देहरादून, 12 फरवरी 2024 (UPSC released Final Result of Lower PCS-2021)। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से लोअर पीसीएस-2021 का अंतिम चयन परिणाम जारी (UPSC released Final Result of Lower PCS-2021) कर दिया गया है। जिसमें वैभव जोशी टॉपर बने हैं। जबकि अवनीश सिंह ने द्वितीय और अनुराग शर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

लोअर पीसीएस-2021 के 191 पदों पर अभ्यर्थियों का अंतिम चरण परिणाम जारी (UPSC released Final Result of Lower PCS-2021)

UPSC released Final Result of Lower PCS-2021उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अगस्त 2021 में नोटिफिकेशन जारी कर उत्तराखंड सम्मिलित राज्य (सिविल) अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के अंतर्गत विभिन्न विभागों में 191 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि आयोग की ओर से विभिन्न विभागों में लोअर पीसीएस-2021 के 191 पदों पर अभ्यर्थियों का अंतिम चरण परिणाम जारी कर दिया गया है। लोवर पीसीएस-2021 परीक्षा में वैभव जोशी ने प्रथम, अवनीश सिंह ने द्वितीय और अनुराग शर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

बताया कि लोअर पीसीएस-2021 के अंतर्गत नायब तहसीलदार के 36 पदों, उपकारापाल के 27, पूर्ति निरीक्षक के 25, विपणन निरीक्षक के 49, श्रम प्रवर्तन अधिकारी के नौ, आबकारी निरीक्षक के 10, कर अधिकारी के दो, ज्येष्ठ गन्ना विकास के दो, गन्ना विकास निरीक्षक के 22, खंडसारी निरीक्षक के चार पदों पर अंतिम चयन परिणाम घोषित किया गया है। (UPSC released Final Result of Lower PCS-2021)

बताया कि पूर्ति निरीक्षण के तीन और विपणन निरीक्षण के एक पद पर पात्र अभ्यर्थी नहीं मिल पाए हैं। कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के कारण गन्ना विकास निरीक्षक के पद पर चयन परिणाम सील्ड लिफाफे में रखा गया है। सचिव में बताया कि श्रेष्ठताक्रम में अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर की सूची आयोग की अधिकृत वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। आयोग की ओर से अभ्यार्थियों की मुख्य परीक्षा एवं साक्षात्कार के प्राप्तांक एवं कट ऑफ मार्क्स की सूचना भी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। (UPSC released Final Result of Lower PCS-2021)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग