उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

सनसनीखेज खुलासा: कानून के बावजूद यहाँ बेरोकटोक गर्भस्थ शिशुओं के लिंग की जांच करा रहे हैं लोग

0

नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 9 मार्च 2024 (Uttarakhandi People doing Fetal Checkup in Nepal)। कानून कितना भी मजबूत हो, लोग उसका तोड़ निकाल ही लेते हैं। उत्तराखंड के कुछ सीमावर्ती लोगों ने प्रसव पूर्व लिंग जांच पर रोक के कानून को धता बताने का अलग ही रास्ता निकाल लिया है और वे बेरोकटोक लिंग की जांच कर रहे हैं और संभव है कि बड़े पैमाने पर गर्भ में ही बेटियों की हत्या भी कर रहे हों।

नेपाल में मात्र 10 हजार रुपये में लिंग परीक्षण करा रहे हैं (Uttarakhandi People doing Fetal Checkup in Nepal)

Nabalig Garbhwati) Garibi-Majburi, Navjat, Bachchi ki Hatya, Uttarakhandi People doing Fetal Checkup in Nepal,उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के साथ ही अन्य जिलों से रोजाना कई लोग नेपाल के विभिन्न शहरों में कई लोग लिंग जांच को पहुंच रहे हैं और मात्र 10 हजार रुपये में गर्भवतियों का लिंग परीक्षण करा रहे हैं। लिंग परीक्षण कराने वाले वह लोग हैं, जिनकी पहले से दो या दो से अधिक संतान बेटियां हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जनपद के झूलाघाट से नेपाल का शहर बैतड़ी मात्र 22 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। भारतीय यहां ले जाकर गर्भवतियों की जांच करा रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इधर हाल में भी एक व्यक्ति अपनी गर्भवती पत्नी को लिंग जांच के लिये नेपाल के बैतड़ी पहुंचा और जांच कराकर लौटा।

बिना किसी दस्तावेज के नेपाल में हो जाती है जांच (Uttarakhandi People doing Fetal Checkup in Nepal)

भारत में जहां अल्ट्रासाउंड के लिए शासन-प्रशासन ने आधार कार्ड अनिवार्य है, वहीं नेपाल में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। वहां बिना किसी दस्तावेज के कोई भी अस्पताल जाकर गर्भस्थ शिशुओं की जांच करा सकता है। (Uttarakhandi People doing Fetal Checkup in Nepal)

पिथौरागढ़ की बालिका गृह कार्ड संस्था की अधीक्षक हेमा कापड़ी ने कहा कि नेपाल के बैतड़ी के अलावा कई शहरों में लिंग परीक्षण किया जाता है। सीमांत से भी लोग लिंग जांच के लिए नेपाल जा रहे हैं। लोगों से ऐसा न करने की अपील की जा रही है। वहीं बैतड़ी नेपाल के सामाजिक कार्यकर्ता मोहन सिंह ने भी स्वीकार किया कि भारत से कई लोग स्वास्थ्य जांच कराने के बहाने यहां गर्भवती महिलाओं को लेकर पहुंच रहे हैं, और वहां वह गर्भस्थ शिशुओं का लिंग परीक्षण करवा रहे हैं। ऐसा न करने को लोगों को जागरूक किया जा रहा है। (Uttarakhandi People doing Fetal Checkup in Nepal)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Uttarakhandi People doing Fetal Checkup in Nepal)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला