उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 3, 2024

(Vivahettar Sambandh) अब पहाड़ में भी ऐसे अपराध… 1 विवाहिता अपने देवर से लड़ाती रही इश्क, पति बाधक बना तो बनाई उसे जान से मारने की योजना, लेकिन…

0

Vivahettar Sambandh

vivahettar avaidh any se sambadh pati patni aur woh

नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 6 दिसंबर 2023 (Vivahettar Sambandh)। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जनपद में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने दो देवरों, जिसमें से एक उसका प्रेमी भी था, के साथ मिलकर अपने पति को जान से मारने की योजना बनायी। हालांकि महिला अपनी साजिश में कामयाब नहीं हो पायी। और पति ने सूझबूझ से अपनी जान बचा ली। पुलिस ने महिला सहित तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है।

pithoragarh Vivahettar Sambandhपिथौरागढ़ एसपी लोकेश्वर सिंह ने पूरे मामले का खुलासा किया। बताया कि कैलाश नाथ निवासी केदार कॉलोनी पिथौरागढ़ ने थाने में तहरीर देकर बताया था कि उसके चचेरे भाई मनोज नाथ पुत्र कृष्ण नाथ निवासी ग्राम सेलीभीड़ा थाना पिथौरागढ़ व एक अन्य अज्ञात व्यक्ति ने 21 नवंबर का रात उसके घर में घुसकर उसे जान से मारने की साजिश रची थी, लेकिन वह समय रहते वहां से भाग गया।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस के सामने चौकाने वाले तथ्य सामने आए। पुलिस ने बताया कि कैलाश नाथ के चचेरे भाई मनोज नाथ का शादी से पहले से ही कैलाश की पत्नी कविता देवी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के प्रेम प्रसंग में कैलाश नाथ रोडा बन रहा था। इसीलिए दोनों ने कैलाश नाथ को रास्ते से हटाने की प्लान बनायी थी।

एसपी ने बताया कि कैलाश नाथ यूपी के लखनऊ में काम करता है। पत्नी कविता देवी ने बहाना बनाकर कैलाश नाथ को लखनऊ से घर पिथौरागढ़ बुलवाया था। कैलाश नाथ के घर पहुंचने पर कविता देवी ने प्रेमी मनोज नाथ और भाई नवीन नाथ, जो रिश्ते में कैलाश नाथ के चचेरा भाई भी लगते हैं, के साथ मिलकर 21 नवंबर की रात को कैलाश की हत्या करने की योजना बनाई थी।

तीनों की योजना कैलाश नाथ को गला घोंटकर मारने की थी। लेकिन कैलाश नाथ को इसी भनक लग गई और वह वहां से भाग गया था, जिस कारण उसकी जान बच गई। पुलिस ने इस मामले में कैलाश नाथ की पत्नी और उसके दोनों चचेरे भाइयों मनोज नाथ और नवीन नाथ को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी के अनुसार तीनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Vivahettar Sambandh : अधिकारी पति पर अन्य अधिकारी महिला से विवाहेत्तर अवैध संबंधों का आरोप..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 28 सितंबर 2023 (Vivahettar Sambandh)। हल्द्वानी की रहने वाली एक महिला ने अपने पति पर विवाहेत्तर अवैध संबंधों सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस पर पुलिस ने आरोपित पति के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर लिया है। महिला का पति मर्चेंट नेवी में अधिकारी है।

Vivahettar Sambandh(Vivahettar Sambandh) उसने अपने पति पर अन्य महिला अधिकारी के साथ अवैध संबंध होने तथा ससुराल वालों के साथ मिलकर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है पति की प्रेमिका ने भी उसके साथ गाली-गलौज करते हुए तलाक देने का दबाव बनाया है। महिला ने अपने पति से खुद की जान का खतरा भी बताया है।

(Vivahettar Sambandh) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के सुरभि कॉलोनी मुखानी निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2018 में राजाजी पुरम लखनऊ उत्तर प्रदेश निवासी हिमांशु के साथ हुई थी। हिमांशु मर्चेंट नेवी में एमएमएसआई में सेकेंड अफसर है। आरोप लगाया है कि उसके पति के मर्चेंट नेवी में काम करने वाली प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश निवासी एक महिला अधिकारी के साथ अवैध संबंध है।

(Vivahettar Sambandh) आरोप है कि पति और ससुराल वाले शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित करते हुये कार की मांग कर रहे हैं। उसका पति हिमांशु फोन पर गाली-गलौज करते हुए तलाक मांगता है। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि महिला अफसर ने भी फोन पर उसको धमकाते हुए गाली गलौज की और तलाक देने के लिए दबाव बनाया है।

(Vivahettar Sambandh) पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि 23 मार्च 2023 को हिमांशु भारत पहुंचा, लेकिन झूठ बोल दिया कि वह आया ही नहीं है। इसी साल 11 अप्रैल को हल्द्वानी आकर जबरदस्ती उसकी कार ले गया। अब वह जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़ित महिला का कहना है कि उसका पति और उसकी प्रेमिका उसको कभी भी मरवा सकते हैं।

(Vivahettar Sambandh) लिहाजा उसने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित महिला की तहरीर पर मुखानी पुलिस ने पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी राकेश बोरा का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Vivahettar Sambandh : छुट्टी के बावजूद पत्नी को ऑफिस जाने की बात कह प्रेमिका संग पार्क में पहुंच गया पति, पत्नी भी वहीं पहुंच गयी, और…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 10 सितंबर 2023 (Vivahettar Sambandh)। उत्तराखंड के हरिद्वार से अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां रविवार के दिन भी आफिस जाने का बहाना लेकर घर से निकला पति पार्क में गर्लफ्रेंड के साथ गुलछर्रे उडाता हुए पत्नी द्वारा पकड़ा गया। इसके बाद भी पति पत्नी से झूठ बोलता रहा। आखिर पत्नी ने चप्पल लेकर पति की अच्छी खबर ली। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

(Vivahettar Sambandh) प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को एक व्यक्ति अपनी पत्नी से ऑफिस में काम होने की बात कहते हुए घर से निकला था, लेकिन पत्नी के होते हुए अपनी प्रेमिका के साथ बीएचईएल के स्वर्ण जयंती पार्क पहुंच गया। इस बीच पत्नी भी अपनी पडोसन के साथ वजन कम करने के लिए घूमने इसी पार्क में पहुंच गयी।

(Vivahettar Sambandh) वहां उसे अपना पति एक पेड़ के नीचे एक युवती के साथ बैठा हुआ दिखा। इस पर पहले तो पत्नी को यकीन ही नहीं हुआ। लेकिन पत्नी ने सीधे पति को शर्मसार करने की जगह फोन किया तो पति ने फोन उठाकर कहा कि वह अभी ऑफिस में है और बाद में बात करेगा। इस पर पत्नी ने फोन काटा और चप्पल लेकर पति के सामने पहुंच गई।

(Vivahettar Sambandh) ऐसे में पत्नी को अचानक सामने देखकर पति सकपका गया और वहां से भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन तब तक पत्नी पति को कब्जे में ले चुकी थी और उसने पति को बाल पकडकर चप्पलों से पीटना शुरु कर दिया। वहीं पत्नी की पडोसन ने पति की गर्लफ्रेंड को पकड लिया। किसी तरह हाथ जोडकर प्रेमिका वहां से निकल गई, लेकिन पति को पत्नी ने नहीं छोड़ा और जमकर पिटाई कर दी।

(Vivahettar Sambandh) इतना ही नहीं उसने अपने पति की शर्ट भी फाड दी। यह देखकर लोग भी जमा हो गए। किसी तरह उन्होंने पत्नी से पति को छुडाया तो पति वहां से भाग गया। मामला का बताया जा रहा है जोडा सुभाष नगर का रहने वाला बताया जा रहा है जबकि पति सिडकुल की एक कंपनी में काम करता है फिलहाल घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Vivahettar Sambandh : घर से बाजार निकली पत्नी अधिवक्ता के साथ होटल में मिली, पीछा करते पहुंचा पति पिटा भी…

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 29 अगस्त 2023 (Vivahettar Sambandh)। धर्म नगरी ऋषिकेश में बुधवार को विवाहेत्तर संबंधों का एक नया मामला सामने आया। यहां शहर के भरत विहार निवासी एक युवक की पत्नी घर से सामान की खरीदारी के लिए बाजार निकली थी। लेकिन बाजार की जगह एक युवक के साथ हरिद्वार रोड स्थित होटल पहुंच गई। पति को इसका पता चला, तो वह साथियों संग होटल पहुंच गया।

(Vivahettar Sambandh) वहां पत्नी एक कमरे में युवक के साथ मिल गई। इस पर पत्नी के साथ मिले आरोपित युवक ने बड़ी हिमाकत करते हुए महिला के पति के साथ मारपीट भी कर दी। अब पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित युवक पर अभियोग दर्ज कर लिया है। आरोपित ने खुद को अधिवक्ता बताया है।

(Vivahettar Sambandh) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भरत विहार ऋषिकेश निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सोमवार को उसकी पत्नी घर से बाजार में सामान की खरीदारी करने की बात कहकर निकली थी।

(Vivahettar Sambandh) लेकिन करौली राजस्थान निवासी आरोप है कि वह रेखा सिंह मीना निवासी के साथ हरिद्वार रोड पर एक होटल में पहुंच गई। शक होने पर पति भी पीछा करते हुए होटल पहुंच गया। मौके पर पहुंचकर पत्नी से यहां पहुंचने का कारण पूछा तो रेखा सिंह भड़क गया।

(Vivahettar Sambandh) आरोप है कि रेखा सिंह ने गाली-गलौच करते हुए महिला के पति से हाथपाई शुरू कर दी। खुद को अधिवक्ता बताते हुए धमकी भी दी। कोतवाल खुशी राम पांडे ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी Vivahettar Sambandh: व्यवसायी पति घर लौटा तो घर में पत्नी के साथ मिला पुलिस कर्मी, पत्नी 2 बच्चों की मां

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 16 अगस्त 2023 (Vivahettar Sambandh)। हल्द्वानी में एक व्यवसायी की पत्नी पति की अनुपस्थिति में अपने घर में पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति के साथ गुलछर्रे उड़ा रही थी।

(Vivahettar Sambandh) अचानक घर पहुंचे पति ने दोनों को साथ देख लिया और घर के बाहर ताला लगाकर पति थाने पहुंच गया, लेकिन पत्नी ने किसी और से ताला खुलवाकर पुलिस कर्मी को घर से बाहर भगा दिया। मामले को लेकर शहर में चर्चाएं गर्म हैं, पुलिस पर व्यवसायी की पत्नी के साथ मिले पुलिस कर्मी को बचाने का आरोप भी लग रहा है।

(Vivahettar Sambandh) पीड़ित व्यवसायी के अनुसार उसकी शादी 14 साल पहले हुई थी। पत्नी से दो बच्चे भी हैं। पत्नी एक चिकित्सालय में काम करती है। बताया कि बुधवार की दोपहर जब वह दुकान से कुछ सामान लेने घर पहुंचे तो घर का दरवाजा और खिड़कियां बंद थीं।

(Vivahettar Sambandh)  उसने कई आवाज लगाई, लेकिन पत्नी ने देर तक दरवाजा नहीं खोला। करीब 20 मिनट बाद पत्नी ने दरवाजा खोला तो वह कपड़े समेटते हुए बाहर आई। जबकि उसने अंदर देखा तो एक व्यक्ति पुलिस की आधी वर्दी में मौजूद था।

(Vivahettar Sambandh) इस पर वहां हंगामा हो गया। लेकिन इससे पहले कि सिपाही बाहर निकल पाता पति ने उसे कमरे में ही बंद कर दिया और बाहर से ताला लगा दिया। इसके बाद वह शिकायत लेकर मेडिकल चौकी पहुंच गया और कालाढुंगी थाने के एक पुलिस कर्मी के पत्नी के साथ अंदर होने की बात कहते हुए कार्रवाई की मांग की।

(Vivahettar Sambandh) लेकिन उधर, उसकी पत्नी ने अन्य व्यक्ति की मदद से दरवाजे पर लगा ताला तुड़वा दिया और पुलिसकर्मी को भगा दिया। जब मेडिकल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची तो दरवाजा खुला था और पुलिस कर्मी घर में नहीं मिला।

(Vivahettar Sambandh) इसके बाद पीड़ित और कुछ देर बाद उसकी पत्नी भी पुलिस चौकी पहुंच गई जहां पीड़ित ने पुलिस पर ही आरोपी पुलिसकर्मी को मौके से भगा देने का आरोप लगाया। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि महिला के कार्यकारी मजिस्ट्रेट के समझ बयान करा दिए गए हैं। लेकिन उसके पति की ओर से तहरीर नहीं मिली है। सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धौनी का कहना है कि शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराई जाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल Vivahettar Sambandh : 1 महिला ने शरेआम की युवती की पिटाई, मामला निकला पति-पत्नी और वो का…

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 अगस्त 2023 (Vivahettar Sambandh)। नगर के तल्लीताल में पेट्रोल पंप के पास देर शाम एक महिला द्वारा एक युवती की सरेआम सड़क पर पिटाई करने की घटना से सनसनी फैल गई। बताया गया कि युवती स्कूटी में पेट्रोल भराने आई थी, तभी एक महिला वहां आ गई और युवती की यह कहते हुए पिटाई शुरू कर दी कि स्कूटी उसकी है।

(Vivahettar Sambandh) बाद में पता चला कि विवाद सिर्फ इतनी सी बात पर नहीं था। बल्कि बताया गया कि युवती महिला के पति की प्रेमिका है। महिला के पति ने ही युवती यानी अपनी प्रेमिका को अपनी स्कूटी दी थी। इसी बात पर महिला भड़की हुई थी।

(Vivahettar Sambandh) बताया जा रहा है कि नगर के मल्लीताल निवासी शादीशुदा व्यक्ति तल्लीताल निवासी युवती से प्रेम संबंध बनाए हुए है। इसी संबंध में व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका को महिला के नाम पर ली गई स्कूटी उपहार में दे दी थी।

(Vivahettar Sambandh) बहरहाल युवती की पिटाई करने के बाद महिला पास ही में डांठ स्थित पुलिस चौकी पहुंच गई। उसका कहना था कि उसने कुछ दिन पूर्व मल्लीताल कोतवाली में भी इस मामले की शिकायत की थी और पुलिस के समक्ष पति को युवती के साथ न दिखने की ताकीद की थी। कहा कि पति व युवती अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर की ओर से बताया गया कि फिलहाल महिला, उसके पति और युवती को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल Vivahettar Sambandh: पति ने पत्नी व दो बच्चों को घर से निकाला, कैंप में मारपीट, तोड़फोड़…

Pyar Dhokha, Vivahettar Sambandh,नवीन समाचार, नैनीताल, 9 मई 2023 (Vivahettar Sambandh)। नगर के पॉपुलर कंपाउंड निवासी एक महिला ने शादी के 14 साल बाद अपने पति पर मारपीट व प्रताड़ित करने के आरोप लगाते हुए पति से अलग रहने का इरादा जताया है।

मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर महिला ने पति को उसे दो बच्चों सहित घर से निकालने का आरोप लगाते हुए पति से खुद को व अपने दो बच्चों को जान का खतरा भी बताया है। यह भी पढ़ें : हैरान करने वाला समाचार: नैनीताल घूमने के लिए निकले प्रतिष्ठित व्यवसायी 25 दिन से लापता

पीड़िता का कहना है कि उसकी शादी को 14 साल हो चुके हैं। शादी के बाद से ही पति उसके साथ अक्सर मारपीट कर प्रताड़ित करता है। इधर पति ने उसे दोनों बच्चों के साथ घर से निकाल दिया है। दोनों बच्चे नानी के घर पर रह रहे हैं। वह पति से अलग रहना चाहती है, मगर पति से उसे व बच्चों को जानमाल का खतरा बना हुआ है। कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने फिलहाल मामले की जानकारी से इंकार किया है।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग