April 23, 2024

Aatmhatya ke liye dushpreran : दो बच्चों की मां ने की आत्महत्या, दो स्पा सेंटर संचालकों सहित एक महिला के खिलाफ दर्ज हुआ अभियोग….

0

Aatmhatya ke liye dushpreran

Suicide

नवीन समाचार, देहरादून, 13 सितंबर 2023। दो बच्चों की मां की आत्महत्या में दो स्पा सेंटर संचालक और एक महिला के खिलाफ पटेलनगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि इनके उत्पीड़न ने तंग आकर पीड़िता ने अपनी जान दी। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पटेलनगर के कोतवाल इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि पिंकी पत्नी राजू निवासी देहराखास ने तहरीर देकर बताया कि उसकी बहन काजल पत्नी संदीप निवासी कृष्णापुरी पानीपत हरियाणा अपने पति से अलग होकर देहराखास पटेलनगर में रह रही थी और ब्यूटीपार्लर में काम करती थी। यहां उसकी जान-पहचान स्पा सेंटर संचालक अमन सैनी और आयुष से हुई। अमन सैनी से काजल के प्रेम संबंध बन गये। लेकिन कुछ समय बाद दोनों में विवाद होने लगा।

आरोप है कि करीब पांच महीने पहले अमन सैनी और उसकी पत्नी सुमन ने काजल के साथ मारपीट की थी। काजल ने इसकी शिकायत पुलिस से की तो दोनों पक्षों में सुलहनामा हो गया था। लेकिन इसके बाद भी अमन व उसकी पत्नी पीड़िता को प्रताडित करते रहे। इससे तंग आकर बीती 8 सितंबर की रात काजल ने आत्महत्या कर ली थी। इस पर आरोपित ही उसे अस्तपाल लेकर गए थे। अलबत्ता आरोप है कि काजल ने अमन, सुमन और आयुष के उत्पीड़न के कारण ही जान दी। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Aatmhatya ke liye dushpreran : उत्तराखंड का क्रिकेटर किशोरी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में दोषी करार, मिली 10 साल की कैद की सजा…

नवीन समाचार, देहरादून, 12 सितंबर 2023। उत्तराखंड की स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट पंकज तोमर की अदालत ने राज्य के उभरते क्रिकेटर सुमित जुयाल को एक किशोरी को आत्महत्या के लिए मजबूर (Aatmhatya ke liye dushpreran) करने का दोषी पाते हुए 10 साल की कैद तथा 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। आरोप है कि सुमित किशोरी को खेलों में प्रतिभाग करने के नाम पर शहर से बाहर ले जाता था।

Atmhatya ke liye dushpreran इस क्रिकेटर ने किया उम्र में फर्जीवाड़ा, बीसीसीआइ ने लगाया दो साल का प्रतिबंध
क्रिकेटर सुमित जुयाल

उल्लेखनीय है कि 9 दिसंबर 2017 को यानी 6 साल पहले देहरादून में एक किशोरी ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली थी। इस पर किशोरी के पिता की तहरीर पर 15 दिसंबर 2017 को क्लेमेंटाउन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। किशोरी के पिता का आरोप था कि उनकी बेटी की मौत के बाद उन्होंने कमरे तलाशी ली।

उनकी बेटी सुमित जुयाल निवासी भारूवाला क्लेमेंटाउन के संपर्क में थी। उसके मोबाइल में अंतिम चैट सुमित के साथ ही की थी। इस चैट में लिखा था, ‘सुमित तुम सुधरोगे नहीं बाय…’ इसके अलावा बेटी की डायरी में भी सुमित के बारे में जिक्र था।

आरोप है कि सुमित किशोरी को खेलों में प्रतिभाग करने के नाम पर फर्जी पत्र तैयार कर शहर से बाहर ले जाता था, और वहां उसका शोषण करता था, और उसे ब्लैकमेल करते हुए रुपये भी मांगता था। इन पत्रों में नाम तो अध्यापक का होता था, लेकिन फोन नंबर सुमित का होता था। यह पत्र देखकर किशोरी को उनके परिजन खेल में प्रतिभाग करने जाने के लिए अनुमति दे देते थे।

इस मामले में पुलिस ने प्राथमिक जांच के आधार पर सुमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया था और बाद में आरोपित के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। मामले में अभियोजन की ओर से शासकीय अधिवक्ता किशोर सिंह ने बताया कि मुकदमे में कुल 10 गवाह पेश किए गए। उनकी गवाही और साक्ष्यों के आधार पर अदालत ने सुमित को दोषी पाते हुए 10 साल की सजा सुनाई और 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

मध्यम तेज गति से गेंदबाज लेकिन लगातार विवादों में रहा है सुमित

उल्लेखनीय है कि सुमित जुयाल उत्तराखंड क्रिकेट टीम का उभरता हुआ खिलाड़ी रहा है। वह मध्यम तेज गति से गेंदबाजी करता है। वर्तमान में वह सीनियर क्रिकेट टीम के कैंप में हिस्सा ले रहा था। उसके पिता रविवार को कैंप से उसे किसी बहाने घर ले गए थे। वर्ष 2019 के दौरान भी धोखाधड़ी के मामले में उसका नाम सामने आया था। उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम के चयन में गलत उम्र दर्शाने पर भी सुमित जुयाल पर बीसीसीआई ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल Aatmhatya ke liye dushpreran : उम्र में 12 वर्ष बड़ी-1 बच्चे की मां पर 26 वर्षीय युवक को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, हरिद्वार, 17 जुलाई 2023। (Aatmhatya ke liye dushpreran) बीती 11 जुलाई को नैनीताल जनपद के ज्योलीकोट में निकटवर्ती ग्राम चोपड़ा के तोक दांगड़ निवासी 26 वर्षीय युवक संजय जीना का शव घर से करीब डेढ़ किमी दूर जंगल में पेड़ पर लटकता हुआ मिला था। इस मामले में मृतक के परिजनों ने उम्र में 12 वर्ष बड़ी एक बच्चे की मां पर संजय को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाया। 

इस मुद्दे पर सोमवार को क्षेत्रीय ग्रामीण महिलाओं ने ज्योलीकोट चौकी में जोरदार प्रदर्शन किया और ज्योलीकोट चौकी पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए। इसके बाद नैनीताल की थाना तल्लीताल पुलिस ने आरोपित महिला के विरुद्ध संजय को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

इस मामले में क्षेत्रवासियों का कहना था कि संजय पूरे गांव का चहेता व सबके काम वाला युवक था। पिछले करीब छह माह से उम्र में 12 वर्ष बड़ी शादीशुदा व एक बच्चे की मां ने उसे फंसा लिया था। घटना के एक दिन पूर्व यानी 10 जुलाई को संजय इसी महिला के नाम का केक लेकर आया था और उसने केक और पांच गिलासों के साथ एक वीडियो भी डाला था और शाम से गायब हो गया था।

अगले दिन जंगल में उसका शव बरामद हुआ। आरोप लगाया कि इधर पुलिस ने मृतक के मोबाइल का लॉक आरोपित महिला से खुलवाया और उसमें से डाटा मिटा दिया। इसी बात पर आक्रोशित महिलाओं ने आज ज्योलीकोट चौकी में जोरदार आक्रोश जताया। आखिर नगर क्षेत्राधिकारी के न्याय करने के आश्वासन पर किसी तरह महिलाएं और ग्रामीण माने।

इधर तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि मामले में मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपित महिला के विरुद्ध संजय जीना को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : Aatmhatya ke liye dushpreran : महिला प्रोफेसर की संदिग्ध मौत, पति ने कॉलेज प्रशासन पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, पौड़ी, 27 मई 2023। (Atmhatya ke liye dushpreran) पौड़ी जिले के घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज में दो दिन पूर्व, 25 मई को असिस्टेंट प्रोफेसर मनीषा भट्ट की संदिग्ध परिस्थितियों में अलकनंदा नदी में डूबने से मौत हो गई थी। पहले इस मामले को आत्महत्या बताया जा रहा था, लेकिन अब मनीषा की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। यह भी पढ़ें : पत्रकार जगमोहन रौतेला की पत्नी का निधन, रुला देगी आखिरी पोस्ट और आखिरी वक्त में देहदान का जज़्बा…

Atmhatya ke liye dushpreran
मृतका मनीषा भट्ट

मनीषा के पति ने पुलिस में तहरीर देकर उच्च अधिकारियों पर मानसिक उत्पीड़न व आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए उन्हें पत्नी की मौत के लिए जिम्मेदार बताया है, और सख्त कार्रवाई की मांग की है। मामले में एसएसपी श्वेता चौबे ने तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में तथ्य पाये जाने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उधर कॉलेज प्रशासन ने आरोपों का खंडन किया है। यह भी पढ़ें : बड़ी दुर्घटना: कार के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत, मृतकों में 4 महिलाएं…

(Aatmhatya ke liye dushpreran) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मनीषा भट्ट के पति संदीप भट्ट ने तहरीर में कहा है कि वरिष्ठ अधिकारियों ने पदोन्नति के नाम पर उनकी पत्नी का उत्पीड़न किया है। संदीप ने दावा किया कि बीते दिनों वरिष्ठों ने मनीषा से अपमानित करते हुए अशिष्ट व अश्लील शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा गया कि वह चाहे नौकरी छोड़ दे या आत्महत्या कर ले, उसे पदोन्नति नहीं दी जाएगी। इसके बाद मनीषा ने कॉलेज से उनको फोन किया था और प्रताड़ित करने के बात कही थी। दावा किया कि इसके बाद ही मनीषा ने आत्मघाती कदम उठा लिया। यह भी पढ़ें : सेवानिवृत्त अधिकारी की संदिग्ध मौत, बेटे ने अपनी पत्नी पर लगाया ससुर की हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी…

(Aatmhatya ke liye dushpreran) मामले में एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने कहा कि बीते दिनों असिस्टेंट प्रोफेसर मनीषा ने अलकनंदा नदी में छलांग लगा दी थी। पुलिस ने महिला को रेस्क्यू कर बाहर निकाल कर हॉस्पिटल में भर्ती किया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। मामले में महिला के पति द्वारा तहरीर दी गई है। जिसमें उन्होंने उच्च अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस ने पौड़ी कोतवाली में मामला पंजीकृत करते हुए जांच शुरू कर दी है। कहा कि जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह भी पढ़ें : घर में किराये पर रहने वाले युवक ने युवती से बीते 6 माह में कई बार किया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म

उधर कॉलेज के निदेशक डॉ. वाई सिंह ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि आरोप निराधार है। कोई उत्पीड़न नहीं किया गया है। जब-जब उन्होंने अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र दिया है, तब-तब उन्हें अवकाश दिया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला