April 23, 2024

(Aatmhatya ke liye uksana) प्रेमी के साथ फरार हुआ 1 विवाहिता, बर्दास्त न कर पायी नाबालिग बेटी ने किया विषपान, हुई मौत और…

0

Aatmhatya ke liye uksana

A Cloth Wrapped around the Neck of a Child, Unfortunate, Woman Suicide Dehradun, Hotel men, Maut, Disaster, Youth committed suicide, Youth, Suicide, Aatmhatya, Atmhatya, Yuva ne ki Aatmhatya, Yuvak ne ki Aatmhatya, Yuvti ne ki Aatmhatya, Drowned their Friend in Water,

नवीन समाचार, रुड़की, 11 दिसंबर 2023 (Aatmhatya ke liye uksana)। उत्तराखंड के रुड़की में मन को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। महिला की नाबालिग बेटी इसे बर्दाश्त नहीं कर पाई। ऐसे में बेटी ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी।

मृतका बच्ची के पिता ने इस मामले में कोतवाली रुड़की पुलिस को तहरीर दी है। इसमें उसने बेटी की मौत के लिए अपनी पत्नी और पत्नी के प्रेमी को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली रुड़की के अंतर्गत एक मोहल्ले के निवासी व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी पत्नी का किसी व्यक्ति से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसने पत्नी को कई बार समझाया लेकिन वह नहीं मानी। उल्टा वह घर छोड़कर अपने प्रेमी संग फरार हो गई।

इसे उसकी एकमात्र 14 साल की बेटी बर्दास्त नहीं कर पाई। मां के इस तरह अपने प्रेमी के साथ चले जाने से उसकी बेटी इतनी ज्यादा दुखी हुई कि उसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उपचार के लिए उसे अस्पताल भी ले जाया गया था लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

बेटी का अंतिम संस्कार उसने कर दिया है। व्यक्ति का आरोप है कि उसकी बेटी की मौत उसकी पत्नी और पत्नी के प्रेमी के कारण ही हुई है। लिहाजा उन्होंने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया है। पीड़ित ने अपनी पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Aatmhatya ke liye uksana : पहाड़ की लड़की ने सोशल मीडिया पर प्रेम में पड़कर की यूपी के युवक से शादी, एक वर्ष बाद ही पंखे पर लटकी मिली….

नवीन समाचार, गाजियाबाद, 18 सितंबर 2023 (Aatmhatya ke liye uksana)। उत्तराखंड के पहाड़ों की एक लड़की सोशल मीडिया के जरिये उत्तर प्रदेश के युवक के संपर्क में आयी ओर उसके प्रेम में पड़कर पिछले वर्ष उससे शादी भी कर ली। लेकिन अब शादी के करीब एक वर्ष बाद ही लड़की अपने घर में पंखे से लटकती हुई मिली, और उसकी मौत हो गयी।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जनपद के रानीखेत के मोहल्ला कुरेसियब निवासी 22 वर्षीय सायमा पुत्री सलीम ने पिछले वर्ष 2022 में मयूर विहार थाना मसूरी जिला गाजियाबाद उत्तर प्रदेश निवासी 24 वर्षीय शादाब पुत्र महबूब निवासी के साथ सोशल मीडिया के जरिये संपर्क में आने के बाद प्रेम विवाह कर लिया था। लेकिन बीती शाम करीब साढ़े पांच बजे उसकी प्रेम कहानी का दुःखद अंत हो गया। वह घर में पंखे से झूलती हुई मिली।

(Aatmhatya ke liye uksana) एसीपी नरेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि मयूर विहार में एक महिला ने आत्महत्या कर ली है। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। महिला के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं हैं। पुलिस को अभी उसके मायके पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मौत का स्पष्ट कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा।

(Aatmhatya ke liye uksana) बताया गया है कि ससुरालियों व पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़कर सायमा को फंदे से उतारकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया। तब तक उसकी सांस चल रही थीं। वहां से उसे मनिपाल अस्पताल रेफर कर दिया।

वहां इलाज के दौरान रात आठ बजे उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इस पर उसके ससुराली उसे अपने घर ले आए और पति ने उसके माता-पिता को फोन करके मौत की सूचना दी। सूचना पाकर मृतका के परिजन मौके पर पहुंचे, और पुलिस कंट्रोल को सूचना दी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी Aatmhatya ke liye uksana: धोखाधड़ी से आहत बुजुर्ग ने वीडियो में धोखाधड़ी करने वाले का नाम वायरल कर की आत्महत्या, 1 बेटी ने भी किया आत्महत्या का प्रयास

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 27 जून 2023। (Aatmhatya ke liye uksana) लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के बिंदुखत्ता में धोखाधड़ी के शिकार एक बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली। बुजुर्ग के नाम से उनसे धोखे से 50 हजार का लोन लिया गया था। लेकिन लोन की किस्त नहीं चुकाई गई।

इस पर बैंक वाले घर की कुर्की करने पहुंच गए। बुजुर्ग की मौत पर उनकी बेटी ने भी आत्महत्या का प्रयास किया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया गया है कि बुजुर्ग ने मृत्यु से पूर्व एक वीडियो बनाकर धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति का नाम भी बताया है।

धोखे से मांगा था आधार कार्ड

(Aatmhatya ke liye uksana)प्राप्त जानकारी के अनुसार लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के खुरियाखत्ता निवासी प्रेम सिंह दानू के परिजनों का आरोप है कि शांतिपुरी निवासी एक शख्स ने उनके नाम से ग्रुप लोन लिया था। लोन लेने के लिए दानू से धोखे से आधार कार्ड मांगा था। दानू ने विश्वास कर उसे अपना आधार कार्ड दे दिया था।

फर्जीवाड़ा कर मृतक के नाम से लिया था लोन

(Aatmhatya ke liye uksana) इस आधार कार्ड से आरोपित ने फर्जीवाड़ा कर दानू के नाम से लोन ले लिया। लेकिन इसकी जानकारी उसे नहीं दी गई। साथ ही लोन की किस्त भी जमा नहीं की। किस्त जमा नहीं हुई तो बैंक वाले उनके घर पहुंचे तब उन्हें पता चला कि आरोपित ने उनके नाम से लोन ले रखा है।

बैंक वालों ने जब घर पहुंच कर कुर्की करने की धमकी दी तो प्रेम सिंह दानू आहत हो गये। इस पर उन्होंने बीती रात्रि जहरीला पदार्थ खा लिया। इस पर परिवार वाले उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल ले गए, जहां उनकी मौत हुई है। बताया जा रहा है कि प्रेम सिंह दानू के एक बेटा और बेटी भी है। पिता की मौत के आहत उनकी बेटी ने भी आत्महत्या की कोशिश की, लेकिन परिजनों की तत्परता से उसे बचा लिया गया।

परिजनों ने मृतक के बयान की वीडियो पुलिस को दी

(Aatmhatya ke liye uksana) वहीं, मृतक के परिजनों ने मृतक के बयान की वीडियो भी पुलिस को दी है। जिसमें दानू ने अपनी मौत के लिए जिम्मेदार व्यक्ति का नाम लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपित इस तरह कई और लोगों को भी अपना निशाना बना चुका है। लोगों को ग्रुप लोन दिलाने के नाम पर गरीबों के साथ धोखाधड़ी का काम किया का जा रहा है।

(Aatmhatya ke liye uksana) लिहाजा परिजनों ने आरोपित को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। फिलहाल, परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। लालकुआं कोतवाली प्रभारी डीआर वर्मा का कहना है कि आरोपित की तलाश की जा रही है। आरोपित के पकड़े जाने के बाद ही पता चल सकेगा कि किस तरह की धोखाधड़ी हुई है।

बताया जा रहा है कि आरोपित ने धोखाधड़ी कर ₹50 हजार का लोन प्रेम सिंह के नाम से लिया था। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला