News

पब्जी खेलते हुए दो लड़कों से शुरू हुआ लड़की का प्यार-प्यार का खेल, दोनों साथ पहुंच गए हल्द्वानी और…

This image has an empty alt attribute; its file name is download.jpgनवीन समाचार, हल्द्वानी, 14 मई 2022। फेसबुक, व्हाट्सएप के साथ ही अब प्रतिबंधित पब्जी जैसे ऑनलाइन गेम खेलते हुए भी युवाओ में कथित प्रेम संबंध बन रहे हैं। ऐसा एक मामला शनिवार को हल्द्वानी में सामने आया। यहां राजस्थान और यूपी के मुरादाबाद से दो युवक शहर में रहने वाली अपनी कथित प्रेमिका से मिलने पहुंच गए और उसे पाने के लिए आपस में भिड़ गए।

उनका कहना था कि हल्द्वानी की लड़की पब्जी खेलने के साथ ही उन दोनों से भी कथित प्रेम का खेल खेल रही थी। लड़कों के साथ एक ही पब्जी खेलने के साथ-साथ प्यार का गेम भी खेल रही थी। दोनों द्वारा हंगामा करने पर लड़की के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों को पकड़कर कोतवाली ले आई, और दोनों के खिलाफ शांतिभंग की आशंका में निरोधात्मक कार्रवाई की।

इनमें से राजस्थान निवासी लड़के का कहना था कि करीब दो साल से लड़की उसके साथ ऑनलाइन पब्जी गेम खेल रही है। दोनों मोबाइल पर आपस में बातें भी करते थे। जबकि इधर एक माह पहले इसी ऑनलाइन गेम के दौरान ही लड़की की दोस्ती मुरादाबाद निवासी अन्य युवक से भी हो गई। वह लड़का भी लड़की से प्यार होने का दावा करने लगा। इधर दोनों युवक एक साथ ही लड़की से मिलने हल्द्वानी पहुंच गए और उसके घर के सामने ही बैठ गए।

बताया जा रहा है कि लड़की भी मौके पर पहुंच गई और हंगामा हो गया। इसके बाद लड़की के परिजनो के द्वारा पुलिस को बुलाया गया। आधुनिक दौर के इस तरह के ऑनलाइन गेम सरीखे कथित प्रेम संबंधों से खेलने की यह कहानी आज के बच्चों के भविष्य के प्रति चिंताजनक तस्वीर पेश करने वाली है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर हुआ प्यार तो प्रेमिका से शादी की जिद पर 400 किलोमीटर दूर आ गया प्रेमी, लेकिन यहां हुई पिटाई…

lover shared love story on facebook due to breaked marriage | शादी तय होने  के बाद Social Media पर युवक को मिली अपनी मंगेतर की लव स्टोरी | Patrika Newsनवीन समाचार, टनकपुर, 22 अप्रैल 2022। सोशल मीडिया ने दूरियां घटाई हैं पर सामाजिक तौर पर दिलों की दूरियां कम करने में अभी समय लगेगा। कुछ इसी कारण कानपुर यूपी का एक युवक फेसबुक पर टनकपुर की लड़की पर ऐसा मोहित हुआ कि शादी की जिद करता हुआ लड़की के घर तक पहुंच गया। यहां लड़की के परिजनों ने उसे समझाने की कोशिश की। कहा कि इतनी दूर व दूसरे परिवेश में बेटी की शादी नहीं कर सकते। लेकिन वह नहीं माना तो उसकी जमकर पिटाई कर दी। क्षेत्र में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कानपुर के एक युवक की फेसबुक पर टनकपुर नगर की एक युवती से दोस्ती हुई और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों वीडियो कॉल से भी एक-दूसरे से बातें करने लगे। इसके बाद युवक कानपुर से करीब 400 किलोमीटर का फासला लांघ कर अपनी कथित प्रेमिका से मिलने टनकपुर आ पहुंचा। पता चलने पर लड़की की मां ने युवक को बातचीत के लिए घर बुलाया तो वह लड़की से शादी करने की जिद करने लगा।

लड़की के परिजनों के काफी समझाने के बाद भी युवक मानने को तैयार नहीं हुआ जिससे लड़की के परिजनों को गुस्सा आ गया, और उन्होंने युवक की पिटाई कर दी। शोर-शराबा सुनकर मोहल्ले के लोगों ने भी युवक की जमकर धुनाई की और फिर उसे थाने ले गए। पुलिस ने युवक को समझाने के बाद उसके पिता को संपर्क कर टनकपुर बुलाया। थाना प्रभारी हरपाल सिंह ने बताया कि तहरीर न मिलने पर युवक को चालान कर उसके पिता को घर भेज दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

बदलता दौर : यह भी पढ़ें : हद है, सगाई के बाद लड़के ने लड़की के घर जाकर किया दुष्कर्म

Neighbor youth raped 11-year-old girl | पड़ोसी युवक ने 11 वर्षीय लड़की के  साथ किया दुष्कर्म, जांच में जुटी पुलिस | Patrika Newsनवीन समाचार, देहरादून, 19 अप्रैल 2022। समाज और कितना बदलेगा ? अधिक समय नहीं हुआ जब दूल्हा-दुल्हन शादी के बाद ही एक-दूसरे को देख व छू पाते थे। बदले दौर में ‘लिव इन’ का दौर भी आया जब लड़का-लड़की बिन शादी के ही बरसों शादीशुदा जोड़ों की तरह रहने लगे हैं। लेकिन यह मामला कुछ अलग है।

सगाई के बाद होने वाला दूल्हा अपनी होने वाली दुल्हन के घर पहुंचा और उसे अकेली पाकर उससे जबरन दुष्कर्म करने की कोशिश की। लड़की ने इसका विरोध किया तो लड़के ने उसके साथ मारपीट कर दी। अब शादी की तय तिथि से 15 दिन पहले लड़की के पिता ने आरोपित भावी दूल्हे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़की के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उनकी बेटी की गत 23 जनवरी को मुकुल पाल निवासी धर्मपुर के साथ सगाई हुई थी और दो मई को शादी होनी थी। सगाई के बाद दोनों मिलने जुलने लगे थे। आरोप है कि गत 10 अप्रैल को मुकुल उनकी अनुपस्थित में उनके घर पहुंचा। इस दौरान मुकुल ने लड़की से दुष्कर्म की कोशिश की।

लड़की ने विरोध किया तो आरोपित ने उससे मारपीट की। पीड़िता का मेडिकल भी कराया गया है। यह भी आरोप लगाया गया है कि लड़के पक्ष के लोग दहेज की मांग भी करने लगे हैं। तहरीर पर पुलिस ने आरोपित लड़के के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बदलते दौर की समस्याएं : पहाड़ के गांव की नाबालिग किशोरी फेसबुक फ्रेंड के बुलाने पर हरियाणा पहुंच गई और वहां हो गया उससे बलात्कार…

नाबालिग किशोरी के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करने के आरोप में चार के  खिलाफ मामला दर्ज – Janpad News Liveनवीन समाचार, अल्मोड़ा, 18 अप्रैल 2022। अल्मोड़ा जनपद के हवालबाग ब्लाक के एक गांव की निवासी नाबालिग के साथ हरियाणा के हिसार में उसके फेसबुक फ्रेंड द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। हैरतअंगेज बात यह रही कि पीड़िता खुद ही अपने गांव से भागकर अपने फेसबुक फ्रेंड के पास हरियाणा पहुंच गई, और वहां उसके साथ बलात्कार कर दिया गया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर पॉक्सो अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हवालबाग ब्लाक के एक गांव की निवासी नाबालिग कुछ दिनों पूर्व लापता हो गई थी। इस पर उसके परिजनों ने राजस्व क्षेत्र में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई, तो पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी। जांच में किशोरी के हरियाणा में होने की लोकशन मिली। इसके बाद पुलिस हरियाणा के हिसार पहुंची और 23 वर्षीय सोनू पुत्र महेंद्र सिंह के कब्जे से नाबालिग को बरामद कर लिया, और उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने नाबालिग के बयान दर्ज किए तो उसने सोनू द्वारा उसे बहला फुसलाकर बुलाने और बलात्कार करने की बात कही, इस पर आरोपित पर पॉक्सो अधिनियम व भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। कोतवाल अरुण कुमार ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में अल्मोड़ा जेल भेज दिया है।

पुलिस ने मामले के खुलासे के बाद परिवार व बच्चों को सतर्क रहने को कहा है। कहा कि जब किशोर-किशोरी का व्यवहार अचानक बदल जाए या फोन पर अपेक्षाकृत अधिक समय बिताने लगें तो अभिभावक अपने बच्चों पर नजर बनाएं, उनसे मित्रवत व्यवहार कर बात करें। उन्हें विश्वास में लें, जिससे वह घर से कोई बात छिपाए नहीं। अगर कोई गलती भी हुई हो तो बात करें, इससे ब्लैकमेलिंग का खतरा टल जाता है। यदि कोई कानूनी सहायता की जरूरत महसूस हो तो बेहिचक पुलिस से साझा करें। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पिता ने इंस्टाग्राम पर रील न बनाने दी तो 13 वर्ष की बच्ची घर की दहलीज संग दो राज्यों की सीमाएं लांघकर पहुंची उत्तराखंड

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 29 मार्च 2022। इंस्टाग्राम पर रील बनाने पर परिजनों ने डांटा के डांटने से नाराज होकर एक 13 वर्षीय बालिका घर की दहलीज के साथ ही दो राज्यों की सीमाएं लांघकर ऋषिकेश पहुंच गई। पुलिस ने बालिका को सकुशल बरामद कर उसे उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

premature white hair causes: premature white and grey hair in kids - समय से  पहले सफेद हो रहे हैं बच्‍चे के बाल, शरीर में इस चीज की कमी कर सकती है बेहाल  -ऋषिकेश कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि सोमवार की देर रात्रि उप निरीक्षक अरुण त्यागी को रात्रि गश्त के दौरान चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड के पासएक बालिका संदिग्ध परिस्थितियों में घूमती हुई नजर आई। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम ट्विंकल (13 वर्ष) पुत्री कृष्ण पाल निवासी धर्मपुरा कालोनी थाना फर्कपुर यमुनानगर हरियाणा बताया। उसने बताया कि परिजनों से नाराज होकर वह घर से भागकर बस में बैठकर ऋषिकेश पहुंची है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस बालिका को कोतवाली ऋषिकेश ले आई और थाना फर्कपुर यमुनानगर हरियाणा पुलिस से संपर्क किया। पता चला कि थाना फर्कपुर यमुनानगर में बालिका की गुमशुदगी दर्ज है। पता चला कि बालिका ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो अपलोड किया था, जिस पर उसके पिता ने उसे डांट दिया था। पिता की डांट से नाराज होकर वह घर से बिना बताए चली गई। पुलिस ने बालिका के परिजनों से संपर्क कर उन्हें ऋषिकेश बुलाया और मंगलवार को हरियाणा पुलिस व बालिका के परिजनों को आवश्यक कार्रवाई के बाद सुपुर्द कर दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बोर्ड परीक्षा के पहले दिन मोबाइल ने ले ली एक छात्रा की जान, आज देनी थी पहली परीक्षा

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 28 मार्च 2022। कहा जाता है विज्ञान व उसके उपकरणों को ‘गुड सर्वेंट’ लेकिन ‘बैड मास्टर’ कहा जाता है। लेकिन आज कल के बच्चों की जैसे विज्ञान के ही एक अनुप्रयोग मोबाइल फोन को अपनी जिंदगी से भी बड़ा बना दिया है।

The student was shocked as soon as the mobile light flashed the teacher  exposed in Siwan there was a lot of dramaसोमवार को उत्तराखंड बोर्ड की पहली परीक्षा थी, लेकिन मोबाइल फोन के प्रेम ने एक ऐसी बच्ची की जान ले ली, जिसे आज बोर्ड की पहली परीक्षा देनी थी। हुआ यह कि शहर के लामाचौड़ निवासी अहमद सैफी ने रविवार की शाम अपनी 16 वर्षीय बेटी को लगातार मोबाइल पर चिपके रहने को देखते हुए आज से हाईस्कूल की परीक्षा होने का हवाला देते हुए कुछ दिन मोबाइल फोन से दूर रहने की बात कह डपट दिया। इस पर बेटी इतनी आहत हुई कि आज सुबह उसने परीक्षा देने जाने से पहले ही जहर गटक लिया। इसके बाद जब जहर असर करने लगा तो बेटी घबराई और पिता के पास आकर खुद के जहर पीने की जानकारी देते हुए खुद को बचाने की गुहार लगाई। पिता बेसुध बेटी को सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। परीक्षा की सुबह ही बेटी की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। मृतका चार भाई-बहनों में सबसे छोटी थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बदलते दौर का अनूठा मामला: बिना शादी के चार बच्चे पैदा होने के बाद शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने व घर से निकालने का आरोप

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 6 मार्च 2022। कथित प्रेम के नाम पर बिना विवाह के सामाजिक मर्यादाएं तोड़ना अब महिला-पुरुष किसी के लिए अस्पृश्य नहीं रहा। अलबत्ता, बाद में मनचाही न होने पर दूसरे पर आरोप लगाना भी नई बात नहीं। ताजा मामला अपने आप में अनूठा है। यहां बिना शादी के चार बच्चे पैदा होने के बाद महिला ने अपने पुरुष साथी पर महिला ने युवक पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध स्थापित करने और घर से निकालने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

एसएसपी को सौंपे शिकायती पत्र में देवलचौड़ निवासी एक महिला ने कहा है कि उसने करीब 14 साल पूर्व अपने पति को छोड़ दिया था। इस बीच देवेंद्र मौर्य पुत्र अनोखे लाल निवासी देवलचौड़ उसके संपर्क में आया और यह कहकर अपने साथ रख लिया कि वह उसके साथ विवाह करेगा। इस बीच आरोपित ने उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित कर लिए। देवेंद्र से उसके चार बच्चे भी हैं।

महिला का आरोप है कि एक वर्ष पूर्व आरोपित ने उसे यह कहकर घर से निकाल दिया कि वह दूसरा विवाह कर रहा है। आरोप यह भी है कि इस मामले में टीपीनगर चौकी पुलिस से शिकायत की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब महिला ने एसएसपी से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। एसएसपी ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 10वीं कक्षा के नाबालिग छात्र ने ऑनलाइन गेम में गंवाए मामा के डेढ़ लाख से अधिक रुपए

Online Game Addiction: ऑनलाइन गेम की लत में, नाबालिक ने उड़ाए 19 लाख रूपये  , Online game Addiction minor spent 19 lakh rupeesनवीन समाचार, बाजपुर, 1 जनवरी 2022। ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर में ऑनलाइन गेम के चक्कर में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे ने अपने मामा की डेढ़ लाख से अधिक रुपये उड़ा दिए। आरोप है कि उसके साथ के ही कुछ बच्चों ने उसे ऑनलाइन गेम खेलने के लिए प्रेरित किया और उससे खुद यह रकम हड़प ली। पुलिस मामले की जांच कर पता लगा रही है कि इसमें कितने बच्चे शामिल हैं साथ ही कितनी रकम का खेल हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती गांव निवासी व्यक्ति ने पुलिस कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि उसके घर में रहने वाला 16 वर्षीय नाबालिग भांजा सहकारी चीनी मिल स्थित विद्यालय में कक्षा दस का छात्र है। करीब दो माह से उसके साथ में पढने वाले छात्रों के साथ ही कुछ लड़कों ने भांजे को फ्री-फ्री गेम्स की आइडी दी और आनलाइन गेम्स खेलते हुए थोड़े-थोड़े करके ब्लैकमेल कर व डरा-धमका कर दो माह में एक लाख 60 हजार रुपये की रकम हड़प ली। आरोप है कि बीती 28 दिसंबर को भी आरोपितों ने छात्र को सुनसान रास्ते में रोककर मारपीट भी की। पूछने पर बच्चे ने ही इस बात का खुलासा किया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक बेटी के पिता से हुआ युवती को प्यार, ना मिल पाए तो दोनों ने कर लिया विषपान

नवीन समाचार, रामनगर, 11 अगस्त 2021। रामनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक विवाहित एवं एक बच्ची के पिता व उसके साथ काम करने वाली युवती के द्वारा साथ मिलकर विषपान करने का मामला प्रकाश में आया है। दोनों को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों का इलाज चल रहा है और दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामला प्रेम प्रसंग में असफल होने से जुड़ा बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीरूमदारा निवासी राजकुमार नाम का युवक गांव में ही एक प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करता है। वहां काम करने वाली एक लड़की के साथ उसका साथ आना-जाना था। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग भी था। इधर मंगलवार शाम को दोनों ने साथ में विषाक्त पदार्थ गटक लिया। हालत बिगडने पर दोनों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों के परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक बच्चे ने दूसरे को खेल-खेल में एयरगन से मारी गोली, दिमाग में फंस गई गोली, कुछ बड़े सवाल

नवीन समाचार, हरदोई, 6 अगस्त 2021। बच्चों को खेल के लिए भी बंदूक जैसे खिलौने दिलाना भी कितना घातक हो सकता है, यह इस समाचार में है। विनायक नाम के 12 साल के बच्चे की ठिठोली से कभी पूरा घर गूंजता था। उसके कदमों से हर तरफ रौनक रहती थी। साइंस में उसके हुनर की तारीफ आस-पास के लोग ही नहीं दूर के लोग भी करते थे। लेकिन आज विनायक द्विवेदी अपना पूरा शरीर हिला भी नहीं सकता। बिस्तर से वो कब उठेगा कोई नहीं जानता।

दरअसल विनायक को उसके सामने रहनेवाले एक लड़के ने एयर गन से गोली मार दी। बुलेट उसके सिर की हड्डी तोड़ते हुए सीधे दिमाग में जा घुसी है। जिससे उसके बाएं तरफ का जिस्म काम करना बंद कर दिया है। ये वारदात 21 जुलाई की है। इसके बाद हरदोई के रहनेवाले विनायक का इलाज लखनऊ में किया गया। जिससे उसकी जान तो बच गई लेकिन उसे लकवा मार गया।

विनायक हरदोई जिले के मशहूर जयपुरिया स्कूल का छात्र है। वो आठवीं में पढ़नेवाला एक होनहार छात्र रहा है। साइंस मॉडल के कॉम्पटीशन में उसने नोएडा जाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। उसके बनाए रोबोट ने सभी का दिल जीत लिया था।

लेकिन आज वो लाचार है। ये जुर्म अपने आप में कई सवाल खड़े करता है। जिस बच्चे ने एयरगन से उस पर गोली चलाई उसके माता-पिता उसके साथ क्यों नहीं थे। इतने छोटे बच्चे को एयरगन देने का तुक क्या था। क्या उसके माता-पिता की ये आपराधिक लापरवाही नहीं है। अपराधी गोली मारने वाला बच्चा है या उसके माता-पिता। क्या सजा उसके माता-पिता को नहीं मिलनी चाहिए ? आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उफ्फ यह ‘बीएफ-जीएफ’ का चक्कर, दूसरी के चक्कर में जीएफ को बीएफ ने रॉड से धुना, बमुश्किल बची जान

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 3 अगस्त 2021। ‘बीएफ-जीएफ’ यानी बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड’ के युवावस्था की उम्र में आज के युवा बिना आत्मिक प्रेम संबंधों के भी एक-दूसरे के साथ बेहिचक कहीं भी जाने और एक समय में भी एक से अधिक बीएफ-जीएफ साथ रखने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं, और इसका परिणाम कई बार भयावह भी हो सकता है।

इधर नगर में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जो इस चक्कर में पड़ी या पड़ने वाली लड़कियों के लिए आंख खोलने वाला हो सकता है। रुड़की से साथ घूमने आये एक युवक द्वारा अपनी महिला मित्र छात्रा को पहले जनपद के चांफी और बाद में नगर के एक होटल में बुरी तरह से पीटने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस को सूचना दिए जाने से छात्रा की जान बची। पुलिस के पहुंचने से पहले युवक फरार हो गया। पुलिस ने होटल संचालक की मदद से छात्रा को उसके घर भिजवाया।

पीड़ित छात्रा का कहना था कि वह के खुद को 14 वर्ष से एक लड़के की मित्र मानने वाली लड़की रुड़की से एक लड़के के साथ यहां भीमताल, अल्मोड़ा, नैनीताल घूमने आ गई। यहां लड़का अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड को भी साथ ले आया। लड़की ने इसका विरोध किया तो उसने लड़की की लोहे की रॉड सहित लात-घूंसों से भी जमकर पिटाई कर दी। गनीमत रही कि होटल कर्मियों ने उसकी चीख सुन ली और पुलिस को सूचना दे दी। इससे युवक तो फरार हो गया और उसे पुलिस की मदद से उपचार कराना पड़ा और फिर किसी तरह अपने घर लौट पाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत रविवार को रुड़की निवासी व ऋषिकेश में डेंटिस्ट की अंतिम वर्ष में पढ़ाई करने वाली 22-24 साल की लड़की 14 वर्ष पूर्व हल्द्वानी के एक स्कूल में साथ पढ़ने से जान पहचान वाले रुद्रपुर निवासी राहुल साह नाम के युवक के साथ यहां घूमने के लिए पहुंची थी। इस दौरान युवक ने भीमताल में एक स्थानीय लड़की को भी साथ ले लिया। इस बात पर पहले चांफी में उनका विवाद हुआ और युवक ने उसकी पिटाई की। इसके बाद भी वह लड़के के साथ अल्मोड़ा गई और यहां नैनीताल आकर राजकीय पॉलीटेक्निक से आगे किलबरी रोड पर स्थित एक होटल में ठहरी। यहां भी दोनों के बीच विवाद हुआ तो युवक ने फिर उसकी जमकर पिटाई कर दी।

उसकी चीख सुनकर होटल संचालक महिला सोनिया बिष्ट ने पुलिस को 112 नंबर पर सूचना दी। मल्लीताल कोतवाली के उप निरीक्षक गिरीश टम्टा के पहुंचने तक युवक अपनी कार से फरार हो चुका था। टम्टा युवती को साथ लेकर आए और उपचार के लिए बीडी पांडे जिला चिकित्सालय भेजा। यहां उसका उपचार किया गया।

श्री टम्टा के अनुसार लड़की को आंखों के नीचे और हाथ-पैर में काफी चोट थी। उसे रॉड से मारा गया था। लेकिन अपनी पढ़ाई को देखते हुए उसने लड़के के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। वह अपने परिजनों को सूचना देने से भी डर रही थी। इस पर उसकी बहन को सूचना दी गई। बहन ने बिना परिजनों को सूचना दिए उसे लेने के लिए आने में असमर्थता जताई। इस पर उसे किसी तरह वाहन बुक कर वापस भेजा गया। युवती के अनुसार दोनों की शादी की बात भी चली थी, लेकिन उसके घरवाले इस लड़के से उसकी शादी करने को राजी नहीं थे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार मोबाइल पर चिपकने को लेकर मां ने डपटा तो ‘एकतरफ़ा प्रेमी’ के घर पहुंची नाबालिग, और…

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 मई 2021। हर समय फोन पर चिपके रहने पर परिजनों ने नाबालिग बेटी को डटप क्या दिया कि वह तो घर से भाग कर प्रेमी के पास चली गई। लेकिन गले पड़ रही नाबालिग के लिए उसके कथित प्रेमी ने दरवाजा ही नहीं खोला। ऐसे में हताश होकर वह पास के खेत में छुप गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे बरामद किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखानी थाना क्षेत्र निवासी 16 वर्षीय किशोरी स्थानीय विद्यालय में हाई स्कूल की छात्रा है। बीती रात आठ बजे मां ने जब हर समय फोन से ही चिपके रहने से मना किया तो वह नाराज हो गई। घरवालों से बिना बताए अपने कथित प्रेमी से मिलने कटघरिया पहुंच गई। जब काफी देर तक घर में बेटी नहीं दिखाई दी तो माता पिता ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया। आस-पास और मोहल्ले में ढूढने के बाद भी किशोरी नहीं मिली तो परिजन परेशान हो गए। काफी खोजबीन के बाद उन्होंने रात 8.30 बजे उन्होंने पुलिस में शिकायत की। माता-पिता से आवश्यक जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने खोज का कार्य शुरू कर दिया।

उधर, किशोरी कठघरिया निवासी युवक के घर पहुंची तो लड़के ने जबर्दस्ती गले पड़ रही नाबालिग से बचने के लिए कोरोना का हवाला देकर कई बार उसके प्रयास करने के बावजूद दरवाजा ही नहीं खोला। इस पर वह परेशान होकर लड़के के घर के पास एक खेत में छुप कर बैठ गई। पुलिस ने बताया कि लड़की किशोरी कटघरिया क्षेत्र में एक खेत के पास छिपकर बैठी हुई मिली। जिसे थाने लाकर काउंसलिंग के बाद उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया। मुखानी थाना अध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद आधे घंटे के अंदर किशोरी को ढूंढ लिया गया। किशोरी ने बयान दिया है कि वह अपनी मर्जी से घर से गई थी। उसके साथ कुछ गलत नहीं हुआ है। उधर लड़की का कहना था कि वह लड़के से प्यार करती है। लेकिन वह न जाने क्यों उससे दूर जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भारी पड़ा खूबसूरत प्रोफाइल फोटो से फेसबुक पर आई फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना, अश्लील वीडियो बनाने के बाद अब हो रही रुपयों की डिमांड

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 18 अप्रैल 2021। सामान्यतया लड़के फेसबुक पर लड़कियों की फ्रेंड रिक्वेस्ट आते ही बिना जान-पहचान व प्रोफाइल देखे खूबसूरत प्रोफाइल फोटो वाली लड़कियों की फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लेते हैं। ऐसा करना शहर के रामपुर रोड निवासी एक लड़के को भारी पड़ा है। अपरिचित लड़की के साथ चैटिंग करना एक लड़के को भारी पड़ गया है।

फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करते ही कथित लड़की ने लड़के को मीठी-मीठी बातों में उलझाया ओर इसके बाद लड़का कथित लड़़की जो कहती गई, लड़का वैसा-वैसा करता रहा। यहां तक कि उसने लड़के केा भरोसे में लेकर उससे ऑनलाइन अश्लील हरकतें भी शुरू कर दीं और अपना चेहरा कैमरे में लाए बिना लड़के की अश्लील हरकतों की वीडियो बना ली। इसके बाद लड़के को उसकी अश्लील वीडियो भेजकर धमकी दी कि रुपए नहीं भेजे तो वायरल कर देगी। यहां तक कि वह खुद को सीबीआई की अधिकारी बताकर फोन पर धमका रही है।

बुरी तरह से फंस चुके लड़के ने अब पुलिस से कथित लड़की के चंगुल से बचाने की गुहार लगाई है। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पहले वह पुलिस कर्मियों द्वारा बात करने पर भी खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर लड़के के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात कह रही थी, और बाद में उसने फोन उठाना बंद कर दिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ‘फटी जींस’ के बाद इस घटना पर भी चर्चा जरूरी है….??

नवीन समाचार, नैनीताल, 06 अप्रैल 2021। ‘नवीन समाचार’ में हम सामान्यतया उत्तराखंड से बाहर के समाचार नहीं लेते। लेकिन आज समाचार यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात से है। हम इस समाचार को पिछले दिनों उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के ‘फटी जीन्स’ से संबंधित बयान और उस पर पूरे देश में हुई आलोचना से जोड़कर प्रस्तुत कर रहे हैं, ताकि इस पर भी कुछ चर्चा हो और विचार किया जाए कि समाज किस ओर जा रहा है। सही या गलत स्वयं विचार करें…:संपादक

एसोसिएटेड प्रेस की ताजा रिपोर्ट एवं यूट्यूब पर दो दिन पूर्व आए एक वीडियो के अनुसार दुबई में एक बालकनी में नग्न पोज देते हुए महिलाओं को देखा जा रहा है। यूएई के ‘अपमार्केट मरीना नेबरहुड’ शहर के बताए जा रहे इस वीडियो में एक दर्जन से अधिक महिलाएं पूरी तरह से नग्न होकर एक खुली बालकनी में खड़ी हैं, और खुली हवा में सार्वजनिक तौर पर हाथ हिला रही हैं। बताया गया है कि इस वीडियो के संज्ञान में आने पर दुबई पुलिस ने सार्वजनिक दुर्व्यवहार के आरोप में ‘पब्लिक डिसेन्सी कानून’ महिलाओं के पूरे समूह को गिरफ्तार कर लिया है, और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।

बताया गया है कि इस कानून के तहत संयुक्त अरब अमीरात में नग्नता और अन्य भद्दा व्यवहार करने के लिए छह महीने तक की जेल और 5,000 दिरहम यानी करीब एक लाख भारतीय रुपए का जुर्माना लगाया है। दुबई पुलिस के हवाले से समाचार में कहा गया है कि गिरफ्तार लोगों के इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार, एमिरती समाज के मूल्यों और नैतिकता को नहीं दर्शाते हैं। वहां अश्लील सामग्री शेयर करना दंडनीय है और देश के इस्लामी कानून या शरिया के तहत भारी जुर्माने का प्राविधान है।
देखें वीडियो :

अल्मोड़ा में नग्न होकर बाजार में हंगामा करती युवती-21 अक्टूबर 2020।

उल्लेखनीय है कि भारत सहित अन्य देशों में भी इस तरह के समाचार यदाकदा सुनाई देते हैं। 21 अक्टूबर 2020 को उत्तराखंड के अल्मोड़ा में एक युवती द्वारा नशे में धुत होकर शरेआम पूरे कपड़े उतारकर बाजार में हंगामा करने की घटना भी हुई थी। ऐसी घटनाओं को लोग अपने-अपने नजरिये से देखते हैं। बहरहाल इन पर सोचे जाने की जरूर आवश्यकता है।आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नए दौर में ऐसी नई समस्या, न देखी-न सुनी, विधायक शिकायत लेकर पहुंचे एसएसपी के पास

नवीन समाचार, नैनीताल, 05 अप्रैल 2021। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के भीमताल विधानसभा के विधायक राम सिंह कैड़ा एक अजब समस्या लेकर जनपद की एसएसपी के पास पहुंचे हैं। विधायक कैड़ा अपने क्षेत्र की एक हैरान करने वाली समस्या से परेशान हैं। विधायक राम सिंह कैड़ा ने जनपद की एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी को बताया कि गर्मी का सीजन शुरू होते ही हल्द्वानी या उसके आस-पास से लड़के उनकी विधानसभा के अमृतपुर, अमिया सहित गौला नदी के किनारे पहुंचकर नदी में नंगा नहाते हैं। साथ में दारु, मुर्गे की पार्टी करते हैं, जिससे वहां का माहौल खराब हो रहा है। लिहाजा ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। क्योंकि उन इलाकों की ग्रामीण महिलाएं और बच्चे इस तरह की हरकतों से बेहद परेशान हैं।

विधायक कैड़ा ने कहा कि वहां दारू-मुर्गा पार्टी करने वाले बाहर से आने वाले लोग अपना अंडर वियर उतारकर नंगा नहाते हैं, जिस वजह से उस इलाके का माहौल पूरी तरह खराब हो रहा है। ये लोग कार में तेज म्यूजिक बजाकर सड़क पर ही डांस भी करते हैं। वहीं, विधायक ने एसएसपी को ज्ञापन देकर अमृतपुर व अमिया सहित अन्य नदी वाले इलाकों में चौकी खोलकर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने कहा है कि इस तरह की अभद्रता करने वाले लोगों के खिलाफ उन्होंने एसओ भीमताल को तत्काल कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उफ, आज की भौतिकता : दो माह पुरानी नवविवाहिता प्रेमी के साथ जाने तो पति शादी का खर्च लेकर ही छोड़ने को तैयार

नवीन समाचार, चंपावत, 07 फरवरी 2021। मां बाप पर जबरन शादी करने का आरोप लगाते हुए शनिवार शाम प्रेमी संग भाग रही एक नवविवाहिता व उसके प्रेमी को पुलिस ने पकड़ लिया। युवती की मात्र दो माह पूर्व ही शादी हुई थी। पुलिस ने युवती के पति को मौके पर बुलाया, और युवती को एसडीएम के समक्ष भी पेश किया। लेकिन युवती पति की जगह प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ी रही। दूसरी ओर आज की भौतिकवादी दुनिया का दूसरा हिस्सा भी दिखाई दिया। बताया गया है कि पति पत्नी की जिद को भी मानने यानी उसे छोड़ने को तैयार है, अलबत्ता वह प्रेमी से शादी में आए खर्च की मांग कर रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के पंचेश्वर सल्ला क्षेत्र की इस युवती का विवाह बीती दो दिसंबर 2020 को चम्पावत के चौड़ा राजपुरा निवासी युवक से हुई। शादी से पूर्व से युवती का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जब युवती की शादी हुई तो प्रेमी युवक ट्रेनिंग के लिए गोवा गया हुआ था। इधर शुक्रवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि एक युवती अपने प्रेमी के साथ भाग रही है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कोतवाली बैरियर पर वाहनों की चेकिंग कर युवती को उसके प्रेमी के साथ पकड़ लिया, और युवक व युवती के परिजनों को इसकी सूचना दी। पूछताछ में युवती ने कहा कि मां बाप ने उसकी इच्छा के विरूद्ध उसकी शादी कराई। अब वह अपने पति के साथ नहीं बल्कि प्रेमी के साथ रहना चाहती है। लोकलाज के डर से ग्रामीण दोनों को रविवार दोपहर तक समझाते रहे लेकिन युवती अपनी जिद पर अड़ी रही। मामले को न सुलझता देख पुलिस ने धारा 164 के तहत एसडीएम के समक्ष युवती के बयान करवाए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ऐसी नई गाड़ियों से तौबा ! नई कार सड़क पर हो गई जाम तो लग गया जाम, फिर दिखा नैनीताल वासियों की ‘संघे शक्तिः’ का जलवा..

नवीन समाचार, नैनीताल, 02 फरवरी 2021। किसी की गाड़ी यदि किसी कारण वाहनों से पटी बीच सड़क पर खराब हो जाए तो क्या हो। बुधवार को ऐसा ही नजारा नगर में पेश आया, और इसके बाद ‘संघे शक्तिः’ का अच्छा उदाहरण भी प्रस्तुत हुआ। लोगों ने कार को उठाकर सड़क से किनारे कर दिया।

कार को धक्का देकर सड़क किनारे करते लोग।

बीते दौर में कारें खराब हो जाएं तो न्यूट्रल में डालकर धक्का देकर किनारे की जा सकती थीं। लेकिन अब आधुनिक दौर की सॉफ्टवेयर आधारित गाड़ियां बंद हो जाएं तो उनका कोई इलाज नहीं। बुधवार को मुरादाबाद निवासी पर्यटक अनिल गुप्ता की नई, महंगी फोर्ड इंडेवर गाड़ी संख्या यूपी21बीएक्स-8888 किसी कारण खराब होकर अंडा मार्केट के पास बीच सड़क पर खड़ी हो गई। इससे नगर की संकरी, वाहनों से भरी कालाढुंगी रोड पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। टीएसआई उमाकांत मिश्रा भी कोतवाली और यातायात पुलिस के साथ मौके पर पहुंची, लेकिन कई प्रयासों, धक्का देने के बावजूद कार अपनी जगह से टस से मस नहीं हुई। इस पर स्थानीय लोगों ने ‘संघे शक्ति‘’ का परिचय देते हुए कार को किनारे करवाया। इसके बाद स्थानीय स्तर पर इस कार को ठीक करने के लिए कोई मैकेनिक न मिलने पर हल्द्वानी स्थित कार की एजेंसी से मैकेनिक बुलवाया गया। समाचार लिखे जाने तक कार मौके पर ही सड़क किनारे खड़ी है। कार मालिक पर पुलिस कार्रवाई की तलवार भी लटक रही है, और परिवार सहित जो छीछालेदर हुई, वह अलग है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दिखाया होंसला-पेश की मिसाल: बेटों की तरह बहुओं ने दिया सास को कंधा, नहीं थी कोई मजबूरी

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 04 जनवरी 2020। बदलते दौर में महिलाएं मजबूत हो रही हैं। वह हर कार्य में पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाने को तैयार भी नजर आ रही हैं। शहर से लगते गौलापार क्षेत्र में एक दुःखद स्थिति के बीच बदलते दौर में महिलाओं की मजबूती की सुखद तस्वीर सामने आई। यहां तारानवाड़ गांव बुजुर्ग बसंती देवी की मौत हुई तो उन्हें पुरुषों के साथ ही घर की महिलाओं ने आगे से कंधा दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार में 84 वर्षीय बसंती देवी का रविवार को निधन हो गया। उनके पति प्रेम सिंह रौतेला का पूर्व में ही निधन हो चुका है। वर्तमान में वह अपने पोते योगेश, नवीन तथा भतीजे जगमोहन रौतेला के साथ गांव में रहती हैं। उनके निधन पर उनकी अंतिम यात्रा में आगे से उनके भतीजे की पत्नी रीता और योगेश की पत्नी मोनिका ने आगे से कंधा दिया, जबकि रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट में जगमोहन, योगेश व नवीन ने उन्हें मुखाग्नि दी। इसकी गांव के साथ ही पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है कि उन्होंने रुढ़ियों को त्यागने के साथ ही ऐसे दुःख के मौकों पर केवल आम महिलाओं की तरह सुबकने-रोने की जगह हिम्मत दिखाकर अपनी सास की अर्थी को कंधा दिया और सास-बहु के रिश्ते को मां-बेटी या बेटे के रिश्ते में भी बदल दिया, जबकि घर में पुरुषों के होने के कारण उनके समक्ष ऐसी कोई मजबूरी भी नहीं थी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लॉक डाउन खत्म होते हल्द्वानी की 14 लड़कियां ऐसे हुईं ‘अनलॉक’ कि… बदलते दौर की इस खबर को पढ़ आप दंग रह जाएंगे…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 28 नवम्बर 2020। कोरोना और लॉकडाउन के दौर में लोग अपने घरों में कैद रहे, पर लॉक डाउन हटने पर कैद से छूटों की तरह हर कायदे-कानून तोड़ने लगे। कोरोना व लॉक डाउन ने हर किसी पर प्रभाव डाला। इसी कड़ी में हल्द्वानी की कुछ लड़कियों की उद्वेलित करने वाली खबर आ रही है। लॉक डाउन के दौरान बदलते दौर की ये कुछ लड़कियां अपने घर के ‘लॉकडाउन’ को तोड़कर बाहर निकलने का प्लान बना रही थीं। जागरण की खबर के अनुसार अनलॉक की शुरुआत होते ही हल्द्वानी की 14 लड़कियां घरों से अचानक गायब हो गईं। परिजनों ने पुलिस थानों में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। कई महीनों की मशक्कत के बाद जब पुलिस इन लड़कियों तक पहुंची तब पता चला कि ये लड़कियां मौका मिलते ही अपने प्रेमियों संग फरार हो गई थीं। इसके बाद भी उनकी बातें सुनेंगे पुराने दौर के लोग दंग रह जाएंगे।

दरअसल बरामद लड़कियों को पुलिस ने वन स्टॉप सेंटर कठघरिया में भेजा। सखी वन स्टाप सेंटर में कई दिन तक काउंसलिंग चली। जिसके बाद कुछ लड़कियां घर लौटने को तैयार हो गईं, तो वहीं कुछ ने घर जाने से साफ इनकार कर दिया। बरामद लड़कियों की उम्र 14 से 30 साल है। पुलिस ने बताया कि एक लड़की सिर्फ 14 साल की थी तो वहीं कुछ लड़कियां 30 साल की भी थीं। कई लड़कियां घर जाने को तैयार ही नहीं हुईं। हल्द्वानी की ही एक 18 साल की लड़की ने काउंसलिंग के दौरान कहा कि प्रेमी संग जाने में बुराई क्या है। हम अपनी मर्जी से गए थे। घरवालों ने जबरदस्ती गुमशुदगी दर्ज करा दी। सखी वन स्टाप सेंटर की प्रबंधक और काउंसलर सरोजनी जोशी ने बताया कि बरामद लड़कियों का सबसे पहले कोरोना टेस्ट कराया गया। कुछ लड़कियों को घर भेजने के लिए उनकी कई बार काउंसलिंग की गई। परिजनों को भी खूब समझाया गया, तब कहीं जाकर बरामद लड़कियों को उनके घर भेजा जा सका। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

2 Replies to “पब्जी खेलते हुए दो लड़कों से शुरू हुआ लड़की का प्यार-प्यार का खेल, दोनों साथ पहुंच गए हल्द्वानी और…

Leave a Reply