Crime

नैनीताल : बीती रात्रि नगर में चोरी की घटना…

Thieves raid in the same village one and a half lakh cash and jewelery  stolen from three houses - एक ही गांव में चोरों का धावा, तीन घरों से डेढ़  लाख केनवीन समाचार, नैनीताल, 9 सितंबर 2022। गुरुवार रात्रि नगर के जुबली हॉल कंपाउंड में स्थित एक दुकान का ताला तोड़कर चोरी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है कि चोरों ने दुकान में रखी नकदी सहित काफी सामान चोरी कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जुबली हॉल कंपाउंड स्थित भास्कर पाठक की परचून की दुकान में बीती रात्रि चोरी हुई। शुक्रवार सुबह जब वह दुकान में पहुंचे तो उन्हें अपनी दुकान का ताला टूटा हुआ मिला। साथ ही दुकान में रखी नकदी व अन्य सामान गायब मिला। तत्काल उन्होंने इसकी सूचना मल्लीताल कोतवाली पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है। आगे तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों इसी क्षेत्र में किलबरी रोड पर खड़ी दो गाड़ियों के शीशे तोड़कर अंदर रखा सामान चोरी कर लिया गया था। साथ ही पिछले माह सैनिक स्कूल के पास संतोष मेहरा के घर का ताला तोड़कर चोरों ने नगदी, जेवहरात व बाइक चोरी हो गए थे। यह भी बताया गया कि उस घटना में चोर बारिश में भीगे अपने कपड़े वहीं छोड़ गया और घर से महंगे कपड़े पहन ले गया। पुलिस अभी इन मामलों का खुलासा भी नहीं कर पाई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : 4-3-5: नंदा देवी महोत्सव के दौरान नयना देवी मंदिर से 4 मिनट में 3 लाख रुपए मूल्य की 5 तोले सोने की चेन गायब….

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 सितंबर 2022। नंदा देवी महोत्सव के दौरान नयना देवी मंदिर से एक महिला की 4 मिनट के अंदर 5 तोले सोने की चेन व लॉकेट चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने महिला की तहरीर पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। टीमें इस सनसनीखेज चोरी के खुलासे में जुटी हुई है।

सामान्यतया भीड़भाड़ के क्षेत्र में कीमती सामान न ले जाने की सलाह दी जाती है, लेकिन लोग ऐसी सलाहों पर ध्यान नहीं देते, और इसका खामियाजा कभी इतना महंगा भी हो सकता है, शायद भवाली निवासी 58 वर्षीय लीला जोशी पत्नी स्वर्गीय मनोज जोशी ने भी कभी सोचा न होगा। और चोरों की हाथ की सफाई देखिए, लीला ने 12.39 पर नयना देवी मंदिर के अंदर ही एक फोटो खिंचवाई, जिसमें उसके गले में सोने की मोटी चेन और पैंडल युक्त पीली धातु की चेन नजर आ रही है, लेकिन बताया गया है कि जब उन्होंने माता नंदा-सुनंदा की मूर्ति के आगे एक और फोटो खिंचवाई तो गले से गायब मिली। लीला का कहना था कि इस बीच उसने एक बार माता की मूर्ति के आगे सिर झुकाया था।

जैसे ही उन्हें करीब 3 लाख रुपए मूल्यवान सोने की चेन चोरी होने का अहसास हुआ, वह तत्काल पुलिस की मेले में बनी अस्थायी चौकी में पहुंची और अज्ञात के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस इस मामले में टीम बनाकर जांच की बात तो कर रही है, पर घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। उधर, इस घटना के बाद मंदिर में पंच आरती के बाद आयोजकों को लगातार भीड़ में जेबकतरों के होने से श्रद्धालुओं को आगाह करने की मुनादी करानी पड़ीं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी के डिग्री कॉलेज में हुई अभी शाम को गोलीबारी…

Graduation in MBPG College stalled due to Corona in Haldwani Corona in  Nainital - हल्द्वानी में कोरोना के चलते एमबीपीजी कालेज में स्नातक की पढ़ाई  ठपनवीन समाचार, हल्द्वानी, 16 अगस्त 2022। हल्द्वानी के एमबी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार की शाम गोलीबारी की घटना की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां करीब साढ़े पांच बजे कुछ उपद्रवी युवक तलवार और तमंचा लहराते हुए आ धमके। उन्होंने आते ही फायरिंग शुरू कर दी और एक युवक को दबोच लिया। उस पर तलवार से वार कर दिया, इससे उसके चेहरे पर काफी चोट आ गई।

गोलियों की आवाज से वहां हड़कंप मच गया। मौजूद छात्र व स्टाफ में भगदड़ मच गई। घायल छात्र को लहुलुहान कर गैंग के सदस्य वहां से भाग निकले। घायल छात्र को ठंडी सड़क स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाविद्यालय में कुछ छात्र क्रिकेट खेल रहे थे। इस बीच अचानक शाम को शोर करते हुए महाविद्यालय के मुख्य गेट से काफी संख्या में युवक घुस आए। उनकी संख्या 30 से 40 बताई जा रही है। वहां मौजूद युवकों ने इन्हें बरेली रोड की पुराई आईटीआई क्षेत्र के आसपास के रहने वाले ‘आईटीआई गैंग’ के सदस्य होने का दावा किया है। बताया गया है कि उनके हाथ में तलवार और तमंचे भी थे। कॉलेज में प्रवेश करते हुए उन्होंने एक छात्र की ओर इशारा करते हुए उसे जान से मारने की आवाज भी लगाई और गैंग के एक सदस्य ने फायरिंग कर दी। करीब तीन से चार गोली चलाए जाने तथा तलवार भी लहराये जाने की बात कही जा रही है। गोली किसी व्यक्ति को तो नहीं लगी, लेकिन इससे वहां दहशत का माहौल बन गया।

इस दौरान गैंग के सदस्यों ने एमबीपीजी महाविद्यालय में ही बीकॉम फाइनल की परीक्षा पास कर चुके बरेली रोड धान मिल निवासी छात्र शिवम बिष्ट को पकड़ लिया और उस पर तलवार चला दी। तलवार की धार से शिवम के चेहरे पर नाक के पास से खून बहने लगा। इसके बाद उपद्रवी हंगामा करते हुए वहां से भागने लगे। इस घटना से वहां भगदड़ मच गई। फौरन पुलिस को सूचित किया गया और घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसएसआई विजय मेहता के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस वहां मौजूद युवकों से पूछताछ कर रही है।

बताया गया है कि इस घटना की कुछ युवकों ने वीडियो भी बनाई है। अब यह वीडियो पुलिस की जांच का हिस्सा बन सकती है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व आईटीआई गैंग तीन महीने पहले शीशमहल में कुछ भगवा गमछा पहले युवकों के साथ मारपीट के मामले में सुर्खियों में आया था। पहले यह मामला सांप्रदायिक दृष्टि से देखा जा रहा था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : प्रधानाचार्य के बाद अब चोरों ने जिला न्यायालय के अधिवक्ता का घर खंगाला…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 11 अगस्त 2022। उत्तराखंड के एक पूर्व पुलिस महानिदेशक का कहना था कि चोरी हत्या से भी बड़ा अपराध है। क्योंकि हत्या तो दो लोगों के बीच विवाद के क्षणिक आवेश का परिणाम भी हो सकता है, लेकिन चोरी की घटना पूरे समाज को भयग्रस्त करती है। हल्द्वानी में चोरों के ही होंसले बुलंद नजर आ रहे हैं दो दिन पूर्व एक प्रधानाचार्य के बाद अब जिला न्यायालय नैनीताल के एक अधिवक्ता संजय त्रिपाठी के छड़ायल सुयाल स्थित आवास में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

श्री त्रिपाठी ने बताया कि वह 9 अगस्त को पूजा के लिए नैनीताल गए थे। आज 11 अगस्त को लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ था और अलमारी में रखे हुए 15 हजार रुपए, एक तांबे का फिल्टर, तांबे की गगरी, 2 हेलमेट, स्टील की 20 प्लेटें, रक्तचाप मापने की मशीन, 1500 रुपए के पुराने नोट सहित करीब 30 हजार रुपए की चोरी की गई है। उन्होंने थाना मुखानी पुलिस में घटना की लिखित प्राथमिकी दी है। इस पर पुलिस ने मौका मुआयना भी किया है, और शीघ्र घटना का खुलासा करने का भरोसा जताया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : प्रधानाचार्य के घर की दूसरी मंजिल से चोरी…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 10 अगस्त 2022। हल्द्वानी में एक प्रधानाचार्य के घर की दूसरी मंजिल से निर्माण कार्य के लिए रखे गए सीमेंट के कट्टे चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। शहर के दून सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी ने बताया कि उनका घर ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी से मात्र करीब 60 मीटर दूरी पर और सड़क किनारे स्थित है। वह घर की निचली मंजिल पर रहते हैं, फिर भी चोरों ने रात्रि में ऊपर छत में चढ़कर और वहां कमरे में रखे सीमेंट के कट्टे रात में ही नीचे उतारकर गायब कर दिए। यह दर्शाता है कि क्षेत्र में अपराधियों को पुलिस का भी खौफ नहीं है।

उन्होंने इस बारे में पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। बताया गया है कि आज पुलिस तिरंगा यात्रा में व्यस्त रही। कल आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक कर मामले को देखा जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल में कार का शीशा तोड़कर सामान चोरी…

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अगस्त 2022। नैनीताल काफी हद तक अपराधों व चोरी जैसी घटनाओं से सुरक्षित शहर माना जाता है। दूसरे यहां वाहनों को अपने घर के पास खड़े करने या पार्किंग की सुविधाएं सीमित हैं, इसलिए लोग वाहनों को सड़क पर ही खड़ी कर देते हैं और कई बार उनमें कीमती सामान भी छोड़ देते हैं, जो नुकसानदेह हो सकता है।

This gang steals by breaking the glass of car parked outside the bank |  सावधान! बैंक, घर और दफ्तर के बाहर खड़ी कार का शीशा तोड़कर चोरी करता है ये  गिरोह |बीती रात्रि नगर में सैनिक स्कूल के ऊपर वाली रोड पर खड़ी एक कार का शीशा तोड़कर चोरी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। नगर के मैलरोज कम्पाउन्ड मल्लीताल निवासी पवन बुधलाकोटी पुत्र भुवन चद्र बुधलाकोटी ने बताया कि उन्होंने अपनी अल्टो कार संख्या यूके01-7553 4 अगस्त को सड़क किनारे खड़ी थी। आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे वह कार में रखा सामान लेने पहुंचे तो कार का शीशा टूटा हुआ था एवं कार से महंगा चमड़े का बैग गायब था, जिसमें कपडे व गाड़ी के कागजात आदि थे। इसके अलावा काम में अन्य सामान भी बिखरा पड़ा मिला।

पवन ने इस मामले में मल्लीताल कोतवाली में तहरीर सोंपी है और कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर स्वीकार कर मामले में जांच शुरू कर दी है और जल्द घटना में संलिप्त व्यक्ति का पता लगाने का विश्वास जताया है। बताया गया है कि इसी क्षेत्र में सैनिक स्कूल के पास एक घर से भी हाल में ही चौरी की घटना हुई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : सड़क किनारे दुर्घटनाएं रोकने को लगी 30-40 रेलिंग चोरी, पुलिस ने स्थानीय कबाड़ी को किया गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 जुलाई 2022। जनपद के बेतालघाट-भुजान मार्ग में बीते माह सड़क किनारे दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु लगाए गई लोहे की मोटी ‘एच’ आकार की रेलिंग चोरी हो गई थीं। इससे हजारों यात्रियों की सड़क दुर्घटनाओं में जान जा सकती थी। पुलिस ने इस मामले में चोरी करने वाले एक स्थानीय कबाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चोरी में सम्मिलित 6 अन्य नामजद आरोपितों की तलाश जारी रखी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 20 जून को लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अनुरक्षक हरीश पुरी ने थाना बेतालघाट में लिखित तहरीर देकर कहा था कि कि बेतालघाट-भुजान मार्ग पर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने हेतु लगे लोहे की एच आकार की रेलिंगों को अज्ञात चोरों द्वारा दिन-प्रतिदिन चोरी कर लिया गया है। इस आधार पर थाना बेतालघाट पर भारतीय दंड संहिता की धारा 379 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उप निरीक्षक रमेश पंत को सोंपी गई थी।

इस मामले में उपनिरीक्षक थानाध्यक्ष बेतालघाट मनोज नयाल के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर इस चोरी की घटना में शामिल आरोपित पीतांबर उर्फ तिथियां, पुत्र स्वर्गीय देवी राम, निवासी ग्राम सभा जोशी खोला, हाल निवासी बेतालघाट जनपद नैनीताल को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर घटनास्थल से चुराए हुए 2 लोहे की रेलिंग भी बरामद की गईं। घटना में प्रयुक्त वाहन पिकअप संख्या यूके 04 सीए 3942 को भी पुलिस ने कब्जे में लेकर मुकदमे में शामिल किया है। मामले में माल की बरामदगी के आधार पर अभियोग में धारा 411 की बढ़ोतरी भी की गई है।

इसके अलावा इस मामले में ग्राम चापड़ थाना बेतालघाट निवासी प्रकाश चंद उर्फ चूरियां पुत्र नौरती राम, सतीश राम पुत्र नंद राम, दीपक आर्य पुत्र स्वर्गीय नाथू राम, रवि कुमार पुत्र जगदीश चंद्र एवं ग्राम थौरना थाना बेतालघाट निवासी भुवन चंद पुत्र स्वर्गीय किशन राम व विजय कुमार पुत्र दीवानी राम को भी आरोपित बनाया गया है, और उनकी तलाश की जा रही है।

मामले में पकड़े गये आरोपित स्थानीय कबाड़ी पीतांबर ने पुलिस को बताया कि 6-7 माह पहले से डंपर चालक बेतालघाट-भुजान मार्ग पर चडयुला व हलसो कोरड के बीच में लगे लोहे के रेलिंगो को चोरी से उखाड़ कर बेचने के लिए उसकी दुकान पर लाते थे, जिन्हें वह 30 रुपए किलो के हिसाब से खरीदता था। यह लोग जब लगातार लोहे की रेलिंगो को चोरी कर लाने लगे तो उसे भी लालच आ गया और एक बार वह भी अपनी पिकअप लेकर चोरी करने गया। बताया कि उन्होंने इस मार्ग से लगभग 30 से 40 लोहे की रेलिंगो की चोरी की है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में आरक्षी महेश कुमार व राजेश कुमार भी शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में हुई अनूठी चोरी, खुलेआम घर का सारा सामान टैम्पो में भरकर, बचा तो स्कूटी में फ्रिज ले उड़े चोर, घर के पर्दे भी नहीं छोड़े

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 25 जुलाई 2022। हल्द्वानी में एक ही रात में चोरों ने शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक फौजी और एक पत्रकार के घर के ताले तोड़ डाले। इनमें से फौजी के घर हुई चोरी में तो चोरों ने गजब का दुस्साहस दिखाया। चोरों ने फटे कपड़े छोड़कर स्कूटी सहित सारा सामान चोरी कर लिया, और खुलेआम सारा सामान सबके सामने टैम्पो में लेकर गए। एक फ्रिज टैम्पो में नही आ पाया तो उसे घर की ही स्कूटी में ले गए। घर में पर्दे तक नहीं छोड़े।

वहीं एक पत्रकार के घर से भी लाखों की नकदी और जेवरात पर अन्य चोरों ने हाथ साफ कर दिया। दिलचस्प बात यह भी है कि यह घटनाएं जब हो रही थीं, पुलिस के अधिकारी अपराधों पर नियंत्रण को लेकर बैठक में विचार-विमर्श कर रहे थे। बहरहाल, पुलिस ने दोनों मामलों में रिपोर्ट दर्ज की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 जुलाई की रात एसपी सिटी हरबंस सिंह जहां कोतवाली, काठगोदाम, बनभूलपुरा और मुखानी एसओ व चौकी प्रभारियों के साथ बैठक कर रहे थे। तभी यह दो चोरियां हुईं। मुखानी थाना क्षेत्र के भगवानपुर तल्ला स्थित न्यू प्रगतिशील कॉलोनी निवासी भारतीय सेना में सैनिक के पद पर कार्यरत सुरेंद्र सिंह का घर उनके परिवार के पांच मार्च 2021 से कोटा राजस्थान में होने के कारण बंद पड़ा था। तभी शाम करीब साढ़े आठ बजे क्षेत्र में ठीक-ठाक चहल-पहल के बीच कुछ लोग टेंपो लेकर घर पहुंचे और घर का सामान टेंपो में भरना शुरू कर दिया। पड़ोसियों के पूछने पर चोरों ने कहा कि सामान सहित घर बिक गया है, इसलिए सामान ले जा रहे हैं।

इस बीच चोरों ने घर के पर्दे तक उतार दिए और जब टेंपो में जगह नहीं बची तो फ्रिज को स्कूटी पर लादकर ले गए। उनके जाने के बाद जब पड़ोसियों ने सुरेंद्र सिंह को फोन करके घर बिकने की बात पूछी तो वे हैरान रह गए और तब चोरी की पुष्टि हुई। चोरी की जानकारी पर अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष गोविंद सिंह बड़ती और मीडिया प्रभारी कैप्टन सोबन सिंह मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची मुखानी पुलिस ने छानबीन की और रविवार को छुट्टी पर घर पहुंचे फौजी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। फौजी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जिस स्कूटी में फ्रिज ले गए, वह भी उनकी ही थी।

उन्होंने बताया कि जब वे घर पहुंचे तो घर के मेन गेट का ताला लगा हुआ था और अंदर कमरों के ताले टूटे हुए थे। उनके मुताबिक फौजी ने वह स्कूटी भी अपनी होने की आशंका जताई है। चोर दीवार फांदकर घर के अंदर दाखिल हुए और वहीं से सामान को बाहर भेजा। चोरों ने ताले तोड़ने के लिए हथौड़ी और सरिया का इस्तेमाल किया। फौजी ने किसी जान-पहचान के व्यक्ति के ही शामिल होने की आशंका जताई है। उधर पत्रकार के घर से करीब साढ़े चार लाख की नगदी, सोने की अंगूठी, सोने के दो कंगन और सोने के दो बुंदे आदि सामान चोरी हुए हैं।

एसपी सिटी हरबस सिंह ने बताया कि फौजी के घर हुई चोरी के मामले में मिली सीसीटीवी फुटेज में कुछ चोरों के चेहरे भी दिखाई दिए हैं, जिनके आधार पर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। चोरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नैनीताल-ज्योलीकोट में कारों के बैटरी चोरों का तांडव, डेढ़ दर्जन वाहनों की बैटरियां चोरी…

चोरों के हौंसले बुलंद, पेय पदार्थो की Agency में खड़ी तीन गाड़ियों की  Battery उड़ा ले गए चोर - YouTubeडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 जुलाई 2022। जनपद मुख्यालय के तल्लीताल थाना क्षेत्र में बीती रात्रि कारों के बैटरी चोर तांडव मचाए रहे। यहां तल्लीताल थाना क्षेत्र के शेरवुड, अयारपाटा एवं ज्योलीकोट क्षेत्र में बीती रात्रि करीेब डेढ़ दर्जन कारों की बैटरी चोरी होने की सनसनीखेज घटना हुई है। इससे पुलिस की सक्रियता व खासकर रात्रि गस्त पर गंभीर सवाल उठने लाजिमी हैं। सूचना के बाद तल्लीताल थाना पुलिस ने पूरे मामले को एक घटना मानते हुए मुकदमा दर्ज कर दिया है, और जांच शुरू कर दी है।

बताया गया है कि शनिवार सुबह जब वाहन चालक अपने वाहन स्टार्ट करने लगे तो वाहन स्टार्ट नहीं हुए। जांच करने पर पता चला कि उनकी बैटरी गायब थी। भलयूटी निवासी संजय बरगली ने अपनी कार नंबर UK04TA-1212, एनएस बरगली ने UK04G-0637, गिरीश चन्द्र गुरुरानी ने UK04AE-3989 प्रताप सिंह कोटलिया ने UK04W-0721 चंदन कोटलिया ने UK04AV-7634 और नंदाबल्लभ जोशी ने UA04-2869 अपने आवासों के समीप हाईवे पर खड़ी कर रखी थी।

रात्रि में अज्ञात चोरों ने उक्त सभी कारो की बैटरी चोरी कर ली। इसके बाद ज्योलीकोट एवं नैनीताल के विकास जोशी, नंदू लाल, वीरेंद्र, रवि चौहान, रंजीत, आशीष परमार, हीरा लाल, कुंदन, मंगल, एडविन, दिनेश और राकेश आदि वाहन चालकों ने तल्लीताल पुलिस को मामले से अवगत कराया और शिकायती पत्र दिया।

अब तक ज्योलीकोट के तल्ला ज्योलीकोट क्षेत्र में करीब 6 एवं नैनीताल के शेरवुड क्षेत्र में 11-12 कारों की बैटरियां चोरी होने की सूचना है। तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी के आधार पर चोरों की पहचान की जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : राज्य स्तरीय जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता के बीच मुक्कों के साथ लहराए तमंचे ! मुकदमा दर्ज

दिल्ली: शादी में हवा में फायरिंग करना युवक को पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने  के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार | TV9 Bharatvarsh

-अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, पुलिस ने बयान भी दर्ज किए
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 जुलाई 2022। नैनीताल जिले के बेतालघाट स्थित मिनी स्टेडियम में आयोजित हुई चार दिवसीय राज्य स्तरीय जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में खिलाड़ियों व कोच के साथ हुई कहासुनी के बाद कुछ लोगों ने तमंचे लहरा दिए और आग लगाने का भी प्रयास किया। इस मामले में सोमवार को आयोजकों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मारपीट व धमकाने सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आयोजक समिति बेतालेश्वर सेवा समिति के सचिव अधिवक्ता दीप रिखाड़ी ने बताया कि चार दिवसीय राज्य स्तरीय जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता के दौरान शुक्रवार रात्रि करीब 9 बजे रात्रि के भोजन के दौरान कुछ स्थानीय लोगों का किसी बात पर यहां पहुंचे खिलाड़ियों व कोच से विवाद हो गया। इस पर आयोजकों एवं पुलिस की मौजूदगी में रात्रि 12 बजे के करीब तक चली समझौता वार्ताओं के बाद विवाद सुलझा दिया गया।

लेकिन आरोप है कि आयोजकों एवं पुलिस कर्मियों के लौटने के बाद रात्रि करीब दो-ढाई बजे एक बार फिर स्थानीय युवा खिलाड़ियों के कैंप में आ गए और तमंचे लहराकर वहां आग लगाने का प्रयास किया। इस पर फिर आयोजकों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया। इस मामले में सोमवार को आयोजन संपन्न होने के बाद आयोजन समिति की ओर से बेतालेश्वर सेवा समिति के अध्यक्ष राहुल अरोड़ा तथा उत्तराखंड बॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष मुकर्जी निर्वाण व सचिव गोपाल सिंह खोलिया ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धमकाने, मारपीट सहित कई अन्य आरोपों में पुलिस को तहरीर दी।

इस पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया गया है कि इस मामले में बेतालघाट थाने के प्रभाी मनोज नयाल ने सोमवार को संबंधित लोगों के बयान भी लिए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नैनीताल : अभी-अभी नगर में विदेशी माउजर से फायर झोंकने की सूचना, अभी पुष्टि नहीं…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 1 जुलाई 2022। सैलानियों से भरी सरोवरनगरी नैनीताल में अभी-अभी थोड़ी देर पहले ठंडी सड़क पर चार लोगों द्वारा विदेशी माउजर से हवा में फायर झोंकने की सूचना से हड़कंप मच गया। लेकिन घटना की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची लेकिन घटना की पुष्टि नहीं हुई।

मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई दीपक बिष्ट ने बताया कि मौके पर लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनने की पुष्टि भी नहीं की। अलबत्ता, बताया कि कुछ लोग यहां बैठकर शराब पी रहे थे। ऐसे कोई लोग भी मौके पर नहीं मिले।

इससे पहले शाम करीब साढ़े़ पांच ठंडी सड़क पर नैना देवी मंदिर के पास चार युवकों द्वारा विदेशी माउजर से हवा में फायर झोंकने की सूचना आई थी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में रात्रि में दो गुटों में पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त, तीन लोग हिरासत में

Stone Pelting On Apna Dal Mla In Bahraich. - बहराइच: अपना दल के नवनिर्वाचित  विधायक पर पथराव, वाहन क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचे - Amar Ujala Hindi News Liveनवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 जून 2022। हल्द्वानी गांधीनगर में बीती रात्रि शिव मंदिर के पास दो गुटों में जमकर पथराव होने का समाचार है। बताया गया है कि पुलिस के सामने भी दोनों गुटों ने पथराव किया। पुलिस ने किसी तरह हल्का लाठी चार्ज कर दोनों गुटों को भगाया, और दोनों गुटों के तीन लोगों को दबोच लिया। मामले में एक महिला सहित सात लोगों के खिलाफ नामजद और 15 से 20 अज्ञात लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। पथराव में कम से कम पांच गाड़ियों के शीशे भी टूट गए है। इनके मालिकों ने भी पुलिस में अलग से अज्ञात पत्थरबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार रात्रि लगभग सवा नौ बजे डायल 112 पर पुलिस को सूचना मिली कि गांधीनगर में दो पक्षों में झगड़े के बाद पथराव किया जा रहा है। इस पर वनभूलपुरा के उप निरीक्षक सादिक हुसैन चीता कर्मी आरक्षी मो. अतहर व मो. अजहर के साथ मौके पर पहुंची। वहां शिव मन्दिर गाँधीनगर के पास वार्ड नंबर 27 निवासी प्रशांत कुमार, उसका भाई अश्विनी कुमार, संजय उर्फ चीता, एकता व दूसरे गुट में 21 वर्षीय अनुराग कुमार, रवि कुमार व अमृता तथा पांच से दस अन्य अज्ञात लोग एक दूसरे पर पथराव कर रहे थे।

पुलिस टीम ने त्वरित कार्यवाही कर पत्थरबाजी कर रहे 25 वर्षीय प्रशांत कुमार, 21 वर्षीय अनुराग कुमार व 20 वर्षीय रवि कुमार को पकड़ लिया। मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले में पुलिस ने प्रशांत कुमार, अश्विनी कुमार, संजय उर्फ चीता, एकता व उनके पांच से दस अज्ञात साथियों व दूसरे पक्ष की ओर से अनुराग कुमार, रवि कुमार, अमृता व उनके 5 से दस अज्ञात साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 160, 336, 337 व 427 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके अलावा गांधीनगर निवासी नितिन चौधरी व एक अन्य व्यक्ति की ओर से पथराव में उसके पांच वाहनों के क्षतिग्रस्त होने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : छात्रा से छेड़छाड़, मारपीट व मोबाइल लूट, नाबालिग लड़का पकड़ा गया…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 जून 2022। नगर के अयारपाटा क्षेत्र में शुक्रवार दिन में डीएसबी कॉलेज से अपने घर को जा रही थी मल्लीताल निवासी छात्रा के हाथ से अज्ञात युवक उसका मोबाइल छीन कर फरार हो गया, साथ ही उसके साथ छेड़छाड़ भी की गई। पुलिस ने इस मामले में शनिवार को एक नाबालिग किशोर को उसके द्वारा लूटे गए मोबाइल फोन के साथ दबोचा है।।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि 10 जून को वह कॉलेज से अपने घर लौट रही थी, तभी लैंगडेल होटल के पास रास्ते में किसी अज्ञात लड़के ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया तथा उससे मारपीट तथा छेड़खानी की तथा मौके से मोबाइल छीन कर फरार हो गया। पीड़िता की तहरीर के आधार पर कोतवाली मल्लीताल में अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 392, 354 व 323 के तहत अभियोग पंजीकृत किया।

पुलिस के अनुसार इस मामले में सूखा ताल मल्लीताल निवासी एक विधि विवादित किशोर सैंट जॉन्स चर्च के मैदान के पास से लूटे हुए मोबाइल फोन के साथ पकड़ा गया। इस पर पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 411 की बढ़ोतरी की है तथा किशोर को मेडिकल के पश्चात किशोर न्याय बोर्ड हल्द्वानी के समक्ष पेश किया गया है। पुलिस टीम में उप निरीक्षक हरीश सिंह, आरक्षी राधेश्याम लोहनी, गुरजंट व होमगार्ड प्रेम कुमार शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : निकटवर्ती गांव में दिनदहाड़े घर का ताला तोड़कर डेढ़ लाख की नगदी चोरी…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 जून 2022। मुख्यालय के निकटवर्ती ज्योलीकोट के पास ग्राम वीरभट्टी के छिणा तोक में गांव के ही नशेड़ी युवक ने दिनदहाड़े पड़ोसी के घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख से अधिक की रकम चोरी करने की घटना सामने आई हैं ली। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। देर शाम पीड़ित गृह स्वामी द्वारा ही नशेड़ी को हल्द्वानी में पकड़ लिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गृहस्वामी मनोज मनराल परिवहन विभाग में परिचालक के पद पर कार्यरत है। उनकी पत्नी शिक्षिका है। बताया गया है कि गुरुवार को दोनों पति-पत्नी जब अपने काम पर गए थे, इसी दौरान गांव के ही पवन सिंह पुत्र स्व. जीवन सिंह नेघर का ताला तोड़ कर करीब डेढ़ लाख से अधिक की रकम चुरा ली।

अपराहन करीब एक बजे मनोज की पत्नी स्कूल से वापस घर पहुंची तो घर का ताला टूटा मिलने के साथ चोरी का पता चला। सूचना मिलने पर पुलिस कर्मियों ने आकर मौका मुआयना किया। इस बीच गृह स्वामी मनोज मनराल ने शक के घेरे में आये युवक की हल्द्वानी में खोजबीन की और उसे वहीं दबोच लिया। बताया जाता है कि आरोपित युवक को ज्योलीकोट पुलिस चौकी लाया जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तीन महिलाओं के पर्स खोए, एक पर्स के साथ पकड़ा गया व्यक्ति खुद को अधिवक्ता बताने लगा..

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 जून 2022। नगर में महिलाओं के पर्स खोने व चोरी होने की तीन घटनाए सामने आई है। एक व्यक्ति को एक पर्स के साथ पकड़ लिया गया है।
पु चमड़े महिलाओं कार्टून कार्टून पर्स बच्चों श्रृंखला आयोजक बटुआ बच्चों  छोटे पाउच पैसे बैग bolsa carteira महिलाओं के लिए महिलाओं | अबेक्सपुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को तल्लीताल में गाजियाबाद निवासी नेहा गुप्ता का पर्स एक व्यक्ति उठाकर भागने लगा। महिला के शोर मचाने पर राहगीरों व पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इस दौरान व्यक्ति स्वयं को अधिवक्ता बताकर बैग सड़क में गिरा होने की कहानी बताने लगा। इस पर पुलिस उसे थाने ले आई। जबकि नेहा के पति सौरभ गुप्ता ने पुलिस को उसके खिलाफ तहरीर दी।

एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि पकड़े गये आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से चोरी किया गया पर्स व सामान बरामद कर लिया गया है। सोमवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। इसके अलावा भी तल्लीताल क्षेत्र में एक छात्रावास में रहने वाली वैष्णवी साह का पर्स खो गया। बाद में बैग बस स्टेशन के पास मिल गया, लेकिन उसमें रखे साढ़े तीन हजार रुपये गायब हो गए। इसके अलावा दिल्ली निवासी रेशमा का पर्स भी खो गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ‘नवीन समाचार एक्सक्लूसिव’-बड़ी घटना: तहसील से महत्वपूर्ण रजिस्टर चोरी, नाटकीय अंदाज में मिला

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जून 2022। जिला-मंडल मुख्यालय परिसर में स्थित तहसीलदार नैनीताल कार्यालय से संबंधित एक महत्वपूर्ण स्थायी अभिलेख का रजिस्टर बुधवार रात्रि दरवाजा तोड़कर चोरी हो गया। इससे पुलिस एवं प्रशासनिक मशीनरी में रात्रि में ही हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि कुछ घंटों के बाद यह रजिस्टर पास ही में स्थिति परिवार न्यायालय के सोफे पर पड़ा मिल गया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद इसे बरामद कर लिया है, तथा शीघ्र ही रजिस्टर को चुराने वाले को पकड़ लेने के भरोसा जताया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि करीब साढ़े नौ बजे के आसपास अज्ञात व्यक्ति तहसील कार्यालय में दरवाजा तोड़कर घुसा और भीमताल क्षेत्र के भूमिधरी जमीनों के दाखिल खारिज व खतौनी आदि से संबंधित आर-6 रजिस्टर को चोरी कर ले गया। रात्रि करीब 10 बजे चौकीदार से सूचना मिलने पर तहसीलदार नवाजिश खलीक सहित राजस्व विभाग के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और चौकीदार की सूचना पर तल्लीताल थाने में अज्ञात के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया गया।

इधर गुरुवार को लगभग एक बजे यह रजिस्टर परिवार न्यायालय के सोफे पर यह रजिस्टर पड़ा मिल गया। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना पुलिस ने रजिस्टर को अपने कब्जे में ले लिया। चर्चा है कि स्थायी अभिलेख में छेड़छाड़ करने के बाद इसे वापस छोड़ा गया होगा। बहरहाल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने कहा कि मामले में जांच चल रही है। जांच में जो भी तथ्य पाए जाएंगे, तद्नुसार कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में इसी वर्ष हुई डकैती की घटना के आरोपितों के खिलाफ जारी हुआ वारंट

Non Bailable Warrant Against Inspector Accused Of Raping Mathura's Girl -  वाराणसी: मथुरा की युवती से दुष्कर्म के आरोपी इंस्पेक्टर के खिलाफ गैर जमानती  वारंट, महिला थाने में ...डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 मई 2022। तल्लीताल थाने के अंतर्गत इसी वर्ष साथ हुई कार की चोरी-डकैती के मामले में थाना पुलिस ने दो आरोपितो के विरुद्ध न्यायालय से वारंट प्राप्त कर लिया है। वारंट भारतीय दंड संहिता की धारा 395, 412, 34 व 120बी के तहत वांछित आरोपित आवास विकास कालोनी सिकन्दरा आगरा उत्तर प्रदेश निवासी प्रियांक वर्मा पुत्र भूपेंद्र प्रताप सिंह व दोरेश कुमार सिँह उर्फ गौरव पुत्र राकेश कुमार सिंह के विरुद्ध न्यायालय से भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 82 के तहत जारी किया गया है।

वारंट के अनुसार आरोपितों को आगामी 6 जून तक उपस्थित होने को कहा गया है। थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने कहा कि यदि आरोपित तय समय सीमा के भीतर आत्मसमर्पण नही करते हैं तो न्यायालय से उनके विरुद्ध कुर्की वारंट जारी कराकर नियमानुसार कुर्की की कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि गत अप्रैल को हुई हरियाणा के साथ पांच लोगों द्वारा भवाली रोड पर कार लूट-डकैती की घटना हुई थी। पुलिस इस मामले में तीन आरोपितों को अब तक गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि दो लोग फरार हैं। अब पुलिस का उनकी गिरफ्तारी के लिए शिकंजा कसना शुरू हो गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अजब हाल: नैनीताल में आधे घंटे की बारिश के दौरान बाइक गायब

Mahasamund : Missing Bike Outside The Cmo House - सीएमओ आवास के बाहर खड़ी बाइक  गायब | Patrika Newsडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 मई 2022। सामान्यतया नगर में बाइक चोरी की घटनाएं रात्रि में सड़क किनारे खड़ी बाइकों के साथ होती हैं, लेकिन सोमवार शाम करीब सात बजे जब नगर में करीब आधे घंटे के लिए अचानक तेज बारिश आई, उस दौरान पास ही में बाइक मालिक की मौजूदगी में बाइक चोरी की घटना होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। हैरत की बात यह भी घटना का करीब 18-20 घंटे गुजरने के बावजूद बाइक का कुछ पता नहीं चला है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंडेन गैस में कार्यरत अजितेष बिष्ट उर्फ अज्जू का दावा है कि वह सोमवार शाम करीब सात बजे अपनी पल्सर 220 बाइक संख्या यूके04एक्स-9935 से बारापत्थर की ओर जा रहा था। धामपुर बैंड के पास अचानक बारिश आने से बाइक को वहीं सड़क किनारे छोड़ कर वह गैस गोदाम चला गया, और बारिश रुकने के बाद देखा तो बाइक गायब थी।

अजितेश ने कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी। मल्लीताल कोतवाली के उप निरीक्षक हरीश सिंह ने बताया कि तभी से पुलिस बाइक को ढूंढने का प्रयास कर रही है, किंतु बाइक का कुछ पता नहीं चल पाया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कोतवाली के पास ही रहने वाला निकला हाईकोर्ट के चिकित्सक के घर व शनि मंदिर में चोरी करने वाला

-पुलिस ने किया गिरफ्तार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 3 मई 2022। पुलिस एक महीने से भी अधिक समय पहले हुई जिस चोरी के खुलासे के लिए परेशान थी, उसे कोतवाली के पास ही रहने वाले चोर ने अंजाम दिया था। यही नहीं, उसने ही दो दिन पहले शनि मंदिर के चढ़ावे पर हाथ साफ किया था। नगर की बीएसएनएल कालोनी में गत 26 मार्च को उच्च न्यायालय में चिकित्सक के पद पर कार्यरत डॉ. गणेश शंकर के घर में घुसकर पर्स व अन्य सामान चोरी हो गया था। पुलिस ने मंगलवार को इस मामले का खुलासा कर दिया है।

मल्लीताल के कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि इस मामले में उप निरीक्षक हरीश सिंह के नेतृत्व में गठित की गई पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले कोतवाली के पास ही गाड़ी पड़ाव क्षेत्र में रहने वाले 19 वर्षीय देव जाटव पुत्र रघुवीर एवं मूलतः नेपाल एवं वर्तमान में रिक्शा स्टैंड मल्लीताल के पास रहने वाले सागर गुरुंग पुत्र काजीमान गुरुंग को मेट्रोपाल होटल कंपाउंड के पास से गिरफ्तार कर लिया।

उनके पास से चोरी के 2030 रुपए एवं पीड़ित के आधार कार्ड व पेन कार्ड की छायाप्रति व घटना में ताला तोड़ने के लिए प्रयुक्त जमूरा भी बरामद किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 454 व 380 के तहत अज्ञात के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया था। आरोपित देव जाटव द्वारा पूछताछ में बताया कि उसने ही गत 30 अप्रैल की रात्रि में ठंडी सड़क स्थित शनि देव मन्दिर में दान पात्र का ताला तोड़कर उसमे से चढ़ावे के पैसे भी चुरा लिए थे जो उसने खर्च कर दिए हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में आरक्षी तारा कंबोज व जगदीश प्रसाद भी शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: शनि मंदिर के दान पात्र से चढ़ावा चोरी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 मई 2022। नगर के ठंडी सड़क स्थित शनि देव मंदिर में दानपात्र से चढ़ावा चोरी का मामला प्रकाश में आया है। मंदिर प्रबंधन की ओर से इस संबंध में पुलिस से शिकायत की गई है।

मंदिर के व्यवस्थापक हेम जोशी की ओर से बताया गया है कि रविवार रात्रि चोरों ने मंदिर के दानपात्र का ताला तोड़कर नगदी गायब कर दी है। मंदिर के अन्य ताले तोड़ने का भी प्रयास किया गया है। यह भी कहा है कि क्षेत्र में लगातार अराजक तत्वों की सक्रियता बढ़ रही है। लिहाजा उन्होंने पुलिस से क्षेत्र में गश्त किए जाने की मांग की है। कोतवाल प्रीतम सिंह की ओर से बताया गया है कि मामले में जांच की जा रही है। करीब 350 रुपए का चढ़ावा चोरी होने की बात प्रकाश में आया है। मंदिर एवं आसपास के सभी सीसीटीवी लंबे समय से बंद बताए गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चाचा ने भतीजे से की मारपीट, साथ ही झोंक दिया फायर

नवीन समाचार, कालाढूंगी, 16 अप्रैल 2022। नैनीताल जनपद के कालाढूंगी में एक व्यक्ति ने अपने सगे भाई के खिलाफ अपने पुत्र पर जान से मारने की नीयत से फायर करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायतकर्ता की तहरीर पर उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना अध्यक्ष राजवीर सिंह नेगी ने बताया कि शनिवार को राजेश्वर सिंह पुत्र स्वर्गीय बलराज सिंह निवासी नया गांव चंदन सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि शनिवार को उसका पुत्र अमृत सिंह अपने खेत में आवारा जानवरों से रखवाली कर रहा था, इस दौरान उसके भाई राजदीप सिंह ने अमृत सिंह यानी अपने भतीजे के साथ मारपीट की और अपनी लाइसेंसी बंदूक से जान से मारने की नीयत से उस पर फायर झोंक दिया। गनीमत रही कि गोली अमृत को नहीं लगी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और विवेचना उपनिरीक्षक वीरेंद्र बिष्ट को दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : अवैध बंदूक व कारतूसों के साथ एक गिरफ्तार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 अप्रैल 2022। तल्लीताल थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध बंदूक व कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से बताया गया है कि शुक्रवार की देर शाम एसएसपी सहित उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर लगातार चलाए जा रहे निरीक्षण व सतर्कता अभियान के तहत थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहताश सिंह सागर अपनी टीम के साथ यह सफलता मिली।

निरीक्षण के दौरान रूसी बाइपास पुल के पास से एक व्यक्ति को एक अल्टो-800 कार संख्या यूके04क्यू-6224 से एक 12 बोर की अवैध पोनिया बंदूक व 12 बोर के ही तीन अवैध तीन कारतूस ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया। व्यक्ति की पहचान 30 वर्षीय हिंदेश्वर मोमी पुत्र हरिकिशन मोमी निवासी वामदेवपुर धमोला थाना कालाढूंगी जिला नैनीताल के रूप में हुई।

उसके विरुद्ध थाना तल्लीताल में अवैध शस्त्र अधिनियम की धारा 3/25 के तहत दो अभियोग पंजीकृत किया गया। शनिवार को उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है। पुलिस टीम में उप निरीक्षक त्रिवेणी प्रसाद जोशी, आरक्षी राजकुमार व चीता मोबाइल आरक्षी शिवराज राणा शामिल रहे। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में जेबकतरे ! रिक्शे की लाइन में लगे सैलानी का पर्स गायब

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 अप्रैल 2022। ऐसा लगता है कि सरोवरनगरी में सीजन की शुरुआत होने से पहले ही जेबकतरे सक्रिय हो गए हैं। बुधवार को नगर के मल्लीताल रिक्शा स्टेंड पर एक सैलानी का करीब 10 हजार रुपयों एवं चालक लाइसेंस जैसे जरूरी कागजातों से भरा पर्स गायब होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस की कोशिशों के बावजूद कई घंटों बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। इससे नगर में सीसीटीवी कैमरों की स्थिति पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

देवता : tpsgnews.comप्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार अपराह्न करीब डेढ़ बजे दिल्ली निवासी पर्यटक ने मल्लीताल रिक्शा स्टेंड बूथ से रिक्शे का टिकट खरीदा और पर्स को जेब में रखा। किंतु रिक्शे में बैठकर कुछ ही दूर आगे चलने पर उन्हें अपना पर्स गायब होने का आभास हुआ। इस पर उन्होंने रिक्शा वापस लौटाकर पर्स ढूंढने का प्रयास किया व रिक्शा स्टेंड पुलिस चौकी को सूचना दी। इस पर पुलिस तत्काल ही सक्रिय होकर पर्स की तलाश में जुटी। लेकिन उप निरीक्षक हरीश सिंह ने बताया कि समाचार लिखे जाने तक खोए पर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं लग पाई है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दिन दहाड़े हाईकोर्ट के पास घर में चोरी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 मार्च 2022। शनिवार को नगर में दिनदहाड़े चोरी की घटना प्रकाश में आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उच्च न्यायालय में चिकित्सक के पद पर कार्यरत डॉ. गणेश शंकर पुत्र गोविंद राम मल्लीताल स्थित बीएसएनल के टाइप 3 भवन में रहते हैं।

शनिवार को वह अपने कार्य पर और राजकीय पॉलिटेक्निक में शिक्षिका के पद पर कार्यरत उनकी पत्नी अंजली आज प्रातः साढ़े नौ बजे अपने घर से ऑफिस के लिए निकले थे। दिन में लगभग साढ़े 12 बजे जब वह वापस आए तो देखा कि घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था तथा बच्चे के पर्स से लगभग चार हजार रुपए तथा सोने की अंगूठी किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा चोरी कर ली गई थी। उन्होंने मल्लीताल कोतवाली में इसकी लिखित शिकायत की। इस पर कोतवाली मल्लीताल में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कैमरे में चोरी करते कैद हुआ बच्चा

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 मार्च 2022। सरोवरनगरी में एक बच्चा पहले बाल सुलभ शैतानी में छोटी-मोटी चोरियों के बाद अब आदतन चोरी करने लगा है। वह सीसीटीवी में एक दुकान के बाहर से फ्रूटी की पूरी पेटी चोरी करता हुआ कैद हुआ है।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो मल्लीताल स्थित हरिप्रिया जनरल स्टोर के सीसीटीवी का सुबह करीब पौने सात बजे का है, जिसमें बच्चा दुकान के बाहर से फ्रूटी की पूरी पेटी ले जाता साफ नजर आ रहा है। फ्रूटी के डीलर शीतल तिवारी ने बताया कि नगर में हमेशा से सुबह सामानों की आपूर्ति कर दुकानों के बाहर रखी जाती हैं। बाद मंे दुकान खुलने पर दुकान स्वामी सामान अंदर रख लेते हैं।

लेकिन इधर काफी समय से दुकानों के बाहर रखा सामान गायब हो रहा है। खासबर इधर हाल में बनारसी पान भंडार एवं हॉल एंड कोल्ड कैफे की दुकानों से भी फ्रूटी एवं अन्य सामग्री चोरी हुई थी। जबकि आज यह बच्चा सीसीटीवी में कैमरे में कैद हुआ है। उन्होंने पुलिस को भी इसकी जानकारी देकर ऐसी घटनाओं पर रोक लगाए जाने की आवश्यकता जताई है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला के घर के बाहर गोली लगने से युवक की मौत के मामले में कुछ-कुछ साफ़ हुई स्थिति…

-घर के अंदर से बरामद हुआ मृतक का बैग व लैपटॉप आदि, वसीयत में अपनी संपत्ति महिला व उसकी बेटियों के नाम करने का जिक्र

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 मार्च 2022। नगर के मल्लीताल गोपाला सदन क्षेत्र में बीते शुक्रवार यानी चार मार्च को एक युवक का सीने में गोली लगने से खून से लथपथ शव मिला था। इस मामले में लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं। ‘नवीन समाचार’ ने पूर्व में इस मामले में एक एक्सक्लूसिव खुलासा किया था कि गोली दिल के पास सटाकर चलाई गई थी और गोली उसके दिल और गुर्दे को फाड़ते हुए बाहर निकल गई थी, अब इस मामले एक और नया खुलासा हुआ है, जिसके बाद युवक की मौत की कहानी कुछ-कुछ साफ होती नजर आ रही है।

मामले के विवेचनाधिकारी हरीश सिंह ने बताया कि मृतक सौरभ का सूटकेश, लेपटॉप, पेन ड्राइव, हार्ड ड्राइव और अन्य सामान महिला के पास से बरामद हुआ है। साथ ही बैग में पुलिस को सौरभ द्वारा करवाया गया वसीयतनामा और लेपटॉप में कई वीडियो भी मिले हैं। दो लोगों की गवाही के साथ नोटरी कराए गए वसीयतनामे में युवक पूरे होशो हवाश में अपनी चल-अचल और अर्जित संपत्ति महिला और उसकी बेटियों के नाम करने की बात कर रहा है। यह यह भी कह रहा है कि महिला ने उसे पढ़ाई के लिए चार लाख रुपए दिए थे, जिसे वह लौटा नहीं पाया। यह सारा सामान महिला ने पुलिस को उपलब्ध कराते हुए दावा किया है कि तीन मार्च की शाम जब वह अपने घर लौटी तो कोई व्यक्ति यह सामान उसके घर के बाहर छोड़ गया था। गौरतलब है कि तीन मार्च की रात्रि ही मृतक सौरभ के महिला के घर आया था और चार मार्च की सुबह उसका शव महिला के घर के बाहर मिला था।

पुलिस का यह भी मानना है कि सौरभ को महिला के शादीशुदा और दो बेटियों की मां होने की भी पूरी जानकारी थी। वह महिला को पाना चाहता था। लेकिन महिला द्वारा उसका नंबर ब्लॉक कर दिए जाने से वह बेहद आहत था। इस कारण वह अपने घर से कनाडा जाने की झूठी कहानी बताकर यहां आत्महत्या करने की बात सोचकर ही तमंचा लेकर और महिला व उसकी बेटियों के नाम पर वसीयतनामा बनाकर आया था। यह अलग बात है कि उसकी वसीयत का तभी कुछ अर्थ है, जब महिला उससे कुछ लेना चाहे और मृतक के पिता ने पहले ही उसके नाम कोई पैतृक संपत्ति दी हो या उसने कोई संपत्ति अर्जित की हो। अलबत्ता, चूंकि अब तक मृतक के परिवार की ओर से पुलिस में कोई तहरीर भी नहीं दी गई है, जबकि पूर्व में वह हत्या की बात कह रहे थे। लेकिन घटना के चार-पांच दिन के बाद भी उनकी ओर से भी लौटकर कोई तहरीर नहीं दी गई है। ऐसे में पुलिस की कहानी ही मजबूत लगती जा रही है।

उल्लेखनीय है कि नगर के मल्लीताल गोपाला सदन क्षेत्र में शुक्रवार को आईबी के अधिकारी अनिल पांडे के घर के बाहर 26 वर्षीय सौरभ पांडे पुत्र रामलखन पांडे निवासी हनुमानगढ़ मार्केट, थाना सिंघानिया जिला हनुमानगढ़ राजस्थान, मूल निवासी गोला गोरखनाथ लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश का शव पड़ा मिला था। शव के पास मृतक का मोबाइल फोन, 315 बोर का तमंचा और कारतूस के खोखे तथा उसके पास करीब 6 हजार रुपए की नगदी भी मिली थी। इस मामले यह खुलासा भी हुआ है कि मृतक का करीब चार वर्ष से नगर के एक प्रतिष्ठित कॉन्वेंट कॉलेज में संगीत की 49 वर्षीय शिक्षिका से संगीत के एक ऑनलाइन माध्यम से संपर्क था।

महिला की ओर से पुलिस को बताया था कि मृतक ने उससे पूर्व में करीब चार लाख रुपए लिए थे, किंतु न लौटाने पर महिला ने उसका नंबर ब्लॉक कर उससे बात करनी बंद कर दी थी। इस कारण वह पांच दिन पूर्व महिला से मिलने नगर में आया था। यहां उसने स्कूटी भी किराये पर ली थी। दो दिन पूर्व महिला से बाजार में मिलने के बाद वह उसके घर तक पहुंच गया। रात्रि साढ़े तीन बजे तक वह महिला से ऑनलाइन चौटिंग करता रहा। चैटिंग में उसका आखिरी शब्द ‘सॉरी’ था। इसके बाद सुबह उसका गोली लगने से मृत शरीर मिला, लेकिन घर के भीतर और आसपास किसी ने भी गोली चलने की आवाज नहीं सुनी। सीने पर गोली मारने को लेकर भी मौत की गुत्थी हत्या व आत्महत्या में उलझी हुई थी।

आगे शनिवार को उसके भाई कौत्स पांडे, चचेरे भाई अमित एवं रिश्तेदारी में आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के एक अधिवक्ता सहित चार लोगों के आने के बाद पोस्टमार्टम से पहले शव को अस्पताल लाकर एक्सरे किया गया। जिसमें शरीर के भीतर कोई गोली नहीं होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद तीन चिकित्सकों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। इस दौरान परिजनों ने कहा कि उन्हें महिला से संबंधों की जानकारी थी।

वह लैपटॉप और सूटकेश लेकर यहां आया था और उसे शनिवार को ही नौकरी के लिए कनाडा जाना था। यह सामान भी तब तक नहीं मिला था। उन्होंने सौरभ द्वारा आत्महत्या किए जाने से इंकार करते हुए उसकी हत्या किए जाने का आरोप भी लगाया। बताया जा रहा है कि यह सामान ही किसी होटल के बजाय अब मृतका के घर से मिला है। इधर कोतवाल प्रीतम सिंह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और मृतक के परिजनों की ओर से तहरीर प्राप्त होने पर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं। गौरतलब है कि पुलिस पहले दिन से मामले को आत्महत्या का बता रही है।

गौरतलब है कि मृतक के भाई कौत्स पांडे के अनुसार सौरभ भोपाल से जेनेटिक एंड ब्रीडिंग विषय पर पीएचडी कर रहा था। सौरभ का चयन कनाडा की एक निजी कंपनी में हुआ था और पांच मार्च को उसे कनाडा के लिए रवाना होना था। उन्होंने बताया कि सौरभ घर से भोपाल में पीएचडी संबंधित काम पूरा करने की बात कहकर निकला था, तब उसके पास दो ब्रीफकेस और लैपटॉप भी था। उसके नैनीताल आने की जानकारी परिवार में किसी को नहीं थी। वह नैनीताल कब और कैसे पहुंचा इस बारे में परिजनों को कोई जानकारी नहीं है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : डीआईजी ऑफिस के पास दुकान में चोरी ! आगजनी…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 28 फरवरी 2022। जिला-मंडल मुख्यालय में बीती रात्रि कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक यानी डीआईजी आवास के पास एक दुकान में चोरी और आगजनी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। क्षेत्रीय सभासद मनोज साह जगाती ने डीआईजी आवास के पास इस तरह की घटना होने पर चिंता जताते हुए बताया कि दुकान से करीब 50 हजार रुपए से अधिक का सामान और करीब 4 हजार रुपए की नगदी गायब हुई है। साथ ही दुकान में आग भी लगाई गई है। देखें घटना का वीडियो:

बताया गया है कि नगर के अयारपाटा क्षेत्र में नैनी रिट्रीट होटल के पास दीप्ति जोशी की दुकान है। दुकान स्वामी ने शीघ्र ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन शुरू होने के दृष्टिगत दो-तीन दिन पूर्व ही करीब 50 हजार रुपए का सामान दुकान में रखा था। इस कारण दुकान में चोरी से अधिक नुकसान हुआ है। चोर दुकान तोड़ने के लिए प्रयुक्त सब्बल वहीं छोड़ गए हैं। दुकान में आग भी लगाई गई है।

दूसरी ओर नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने घटना को आपसी रंजिश का संभावित मामला बताते हुए चोरी की घटना से इंकार किया है। कहा कि गुटखे के पैकेज जलाए गए हैं। मामले में जांच की जा रही है। शिकायत मिलने पर दुकान में नुकसान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 427 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नैनीताल जनपद की अपराध के पुराने समाचार पढ़ने के लिए इन लाइनों को क्लिक करें।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply