News

नैनीताल दुःखद ब्रेकिंग: सुबह-सुबह नैनी झील से शव हुआ बरामद

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 नवंबर 2021। नैनी झील में बृहस्पतिवार सुबह एक शव तैरता हुआ मिलता। सूचना मिलने पर पहुंची मल्लीताल कोतवाली पुलिस और जल पुलिस की टीम ने शव को झील से बाहर निकाला। उसकी पहचान निकटवर्ती ग्राम मनोरा पीक एरीज निवासी 30 वर्षीय कुलदीप आगरी पुत्र श्याम लाल के रूप में हुई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने जा रही है।

झील में मिला लापता फुटबाल प्‍लेयर का शव, बीमारी के कारण था डिप्रेशन मेंबताया जा रहा है कि कुलदीप पूर्व में फुटबॉल का अच्छा खिलाड़ी था। खेल के दौरान ही सिर में चोट लगने के बाद से उसे दौरे पड़ने लगे थे। इसका उपचार चलने के बावजूद कोई लाभ नहीं मिल रहा था, इस कारण वह कुछ वर्षों से मानसिक अवसाद की स्थिति में था। संभवतया इसी कारण उसने आत्मघाती कदम उठाया हो।

उल्लेखनीय है कि गत 8 नवंबर को कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि 7 नवंबर की शाम 4 बजे कुलदीप घर से काम पर जाने की बात कह कर निकला था, लेकिन तब से उसका कोई पता नहीं चला। खोज करने पर पुलिस व उसके परिजनों को रविवार सुबह उसका बैग व जूते नैनी झील किनारे शनि देव मंदिर के पास ठंडी सड़क पर सड़क किनारे मिले।

इस पर कुलदीप के नैनी झील में गिरने की आशंका से पुलिस ने कुलदीप के परिजनों के साथ जल पुलिस तथा फायर पुलिस की मदद से नैनी झील में उसकी तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया, लेकिन तब उसका पता नहीं चल पाया था। आज शव मिलने पर उसके भाई अरुण ने उसकी शिनाख्त की। शव को बरामद करने वालों में मल्लीताल कोतवाली के उप निरीक्षक हरीश सिंह, जल पुलिस के दिनेश प्रसाद व चीता मोबाइल टीम के संजीव कुमार शामिल रहे।

उल्लेखनीय है कि कुलदीप के पिता उत्तराखंड पुलिस से सेवानिवृत्त हुए थे ओर जनवरी 2020 में उनका देहांत हो गया था। उसके एक भाई भी पुलिस कर्मी हैं। और वह स्वयं अविवाहित था और काफी समय से मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहा था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनी झील किनारे मिला युवक का बैग, पुलिस ने नैनी झील में चलाया इसकी खोज के लिए अभियान

नैनी झील किनारे मिले युवक के बैग की तलाशी लेते पुलिस कर्मी।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 नवंबर 2021। उत्तराखंड पुलिस के एक सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी का 30 वर्षीय पुत्र रविवार शाम से गायब है। आज उसका बैग नैनी झील के किनारे मिला। इस पर पुलिस ने किसी अनहोनी की आशंका में नैनी झील में उसकी खोज के लिए कांटे डालकर अभियान चलाया, अलबत्ता उसका कोई पता नहीं चल पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती ग्राम मनोरा पीक एरीज निवासी 30 वर्षीय कुलदीप आगरी पुत्र श्याम लाल रविवार शाम 4 बजे घर से काम पर जाने की बात कह कर निकला था, लेकिन तब से उसका कोई पता नहीं चला। इस पर उसके परिजनों ने मल्लीताल कोतवाली पुलिस को सूचना दी। खोज करने पर पुलिस व उसके परिजनों को रविवार सुबह उसका बैग व जूते नैनी झील किनारे शनि देव मंदिर के पास ठंडी सड़क पर सड़क किनारे मिले।

इस पर कुलदीप के नैनी झील में गिरने की आशंका से पुलिस ने कुलदीप के परिजनों के साथ जल पुलिस तथा फायर पुलिस की मदद से नैनी झील में उसकी तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया। बताया गया है कि कुलदीप के पिता उत्तराखंड पुलिस से सेवानिवृत्त हुए थे ओर जनवरी 2020 में उनका देहांत हो गया था। उसके भाई भी पुलिस कर्मी हैं। और वह स्वयं अविवाहित है और काफी समय से मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहा था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनी झील में मिला पांच दिन से गायब युवक का शव

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 अक्टूबर 2021। मुख्यालय में सोमवार सुबह-सुबह नैनी झील में पाषाण देवी मंदिर के पास पांच दिन पूर्व से गायब एक युवक का शव देखा गया। 112 पर सूचना मिलने पर तल्लीताल और मल्लीताल के पुलिस बल मौके की ओर रवाना हुए। बाद में शव तल्लीताल थाना पुलिस से चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा की अगुवाई में स्थानीय नाविकों की मदद से तल्लीताल की ओर बरामद किया गया।
मृतक की शिनाख्त उसके भाई ने करीब 42 वर्षीय जयप्रकाश राम पुत्र प्रताप राम निवासी लंघम, फांसी गधेरा के रूप में की गई। बताया गया है कि मृतक पांच भाइयों में सबसे बड़ा था और अविवाहित व बेरोजगार था। पिछले तीन वर्षों से वह परेशान भी चल रहा था।

इधर वह गत 20 अक्टूबर यानी पांच दिनों से घर से गायब चल रहा है। रविवार को ही उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी थाना तल्लीताल में दर्ज कराई थी। इस आधार पर पुलिस का मानना है कि उसने आत्महत्या की होगी।

पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके बाद ही मृत्यु के सही कारणों का खुलासा होगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नहाते हुए झील में डूबा युवक, शव बरामद

नवीन समाचार, नौकुचियाताल, 31 अगस्त 2021। कस्बे का एक होटलकर्मी मोहित नेगी (23) पुत्र सुंदर सिंह नेगी निवासी ग्राम तल्ली नंदोली पोस्ट ऑफिस थल्ला मनराल बाया रामनगर जिला अल्मोड़ा मंगलवार की शाम करीब चार बजे नौकुचियाताल झील में नहाते समय झील में डूब गया। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद एसडीआरएफ के जवानों ने झील से उसका शव बरामद कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नौकुचियाताल लेक रिजॉर्ट में कार्यरत मोहित झील में नहाने गया था। इस दौरान वह अचानक डूबने लगा। साथियों ने उसे डूबता देख बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह झील में डूब गया। युवक के झील में डूबने की सूचना मिलते ही एसआई प्रदीप यादव टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से झील में डूबे युवक की खोजबीन शुरू की। साथ ही एसडीआरएफ को भी बुलाया गया। उसके साथ में तैर रहे युवकों ने बताया कि मोहित ने अपनी लाइफ जैकेट निकाल दी थी जिससे वह डूब गया।

रिजॉर्ट संचालक महेंद्र वर्मा ने बताया कि मोहित जुलाई से रिजॉर्ट में काम कर रहा था। पुलिस ने एसडीआरएफ को सूचना दे दी है। बताया गया है कि मनोज ने झील में नहाते समय अपनी वीडियो और फोटो भी खींची थी। भीमताल थाना प्रभारी रमेश बोहरा ने बताया कि युवक जींस आदि कपड़े पहनकर झील में गया था, वह हल्का तैरना भी जानता था। संभवतया कपड़े कहीं फंस जाने जैसी वजह से वह झील में डूबा होगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीमताल झील में मिला दो छोटे बच्चों के पिता का शव

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अगस्त 2021। सोमवार सुबह भीमताल झील में एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक की शिनाख्त भवाली के रेहड़ निवासी 33 वर्षीय पवन प्रकाश पुत्र मुन्ना के रूप में हुई।

इससे पहले शिनाख्त होने से पूर्व शव की जेब में कुछ लेन-देन के ब्यौरों युक्त छोटी डायरी मिली थी। पुलिस ने इस डायरी के आधार पर ही पहले एक ठेकेदार से पूछताछ की, जिसके साथ मृतक काम करता था। इसके बाद रोडवेज में कंडेक्टर के रूप में काम करने वाले मृतक के भाई राजेंद्र ने उसकी शिनाख्त की, और बताया कि वह शराब पीने का आदी था ओर अक्सर घर देर से आता था। कल शाम से वह गायब था, इसलिए देर रात्रि तक घर लौटने की उम्मीद में उसकी गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई थी। मृतक के घर में पत्नी व दो छोटे बच्चे हैं। थना प्रभारी रमेश बोहरा ने बताया कि संभवतया रात्रि में ही वह झील में डूबा हो। मौत के कारणों की जांच की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : झील में गिरा युवक, लहूलुहान, छात्र नेता ने बचाया

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 जुलाई 2021। सोमवार शाम एक युवक नगर के ठंडी सड़क क्षेत्र में पाषाण देवी मंदिर के पास से अचानक झील में गिर गया। इस कारण उसका सिर नीचे पत्थर पर लगा और उसे काफी चोट आई। उसके चेहरे से अत्यधिक खून बह रहा था। वहाँ से गुजर रहे छात्र नेता नवीन जोशी ‘कन्नू’ एवं दिव्यांश तिवारी ने तल्लीताल पुलिस के थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी। इस पर तत्काल मौके पर पहुंचे चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा ने मौके पर पहुंचकर उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुँचाया। युवक के झील में गिरने के कारणों की पड़ताल की जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी सुसाइड नोट छोड़ नैनी झील में कूदी एक महिला

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अप्रैल 2021। अभी-अभी एक महिला ने नैनी झील में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। महिला की खुशकिस्मती रही कि संयोग से उसे कूदते हुए एक वृद्ध नौका चालक किशन लाल ने देख दिया गया और वह अपनी जान जोखिम में डालकर बचाकर किनारे ले आया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार अपराह्न करीब तीन बजे एक करीब 26-27 वर्षीय महिला नगर के ठंडी सड़क पर पाषाण देवी मंदिर के पास से नैनी झील में कूद गई। इसी दौरान अपनी नौका में सैलानियों को लेकर घुमाने निकले बुजुर्ग नौका चालक किशन लाल ने उसे झील में कूदते देख दिया। मानवता का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करते हुए वह नाव और पर्यटकों को बीच झील में छोड़ महिला को बचाने के लिए छलांग लगा दी। करीब 10 मिनट की मशक्कत के बाद बेसुध महिला को माल रोड की ओर नगर पालिका के पुस्तकालय के पास ले आया।

सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली की एसआई सोनू बाफिला और चीता मोबाइल प्रभारी मौके पर पहुंचे और महिला को तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले आए। बताया जा रहा है कि वह झील में कूदने से पहले लोगों से झील की गहराई के बारे में भी जानकारी ले रही थी। उसके पास से पुलिस ने चार पन्नों का सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसके अनुसार संभवतया उसका पति व ससुरालियों से पारिवारिक विवाद चल रहा था। एक-दो दिन पूर्व विवाद निपटाने का असफल प्रयास भी हुआ था। बताया जा रहा है कि महिला का एक बच्चा भी है, शादी हुए अधिक समय नहीं हुआ है। महिला के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply