उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.6 मिलियन यानी 1.36 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

June 25, 2024

भीमताल झील में (Jheel men) मिला 15 दिनों से गायब वन क्षेत्राधिकारी हरीश चंद्र पांडे का शव…

0

Jheel men

नवीन समाचार, भीमताल, 13 दिसंबर 2023। बुधवार सुबह भीमताल झील से (Jheel men) एक शव बरामद हुआ। शव की पहचान पिछले करीब 15 दिनों से लापता हुए लालकुआं स्थित तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर में तैनात हल्द्वानी के ऊंचापुल निवासी भाखड़ा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी 50 वर्षीय हरीश चंद्र पांडे के रूप में हुई है। उल्लेखनीय है कि उनकी गुमशुदगी हल्द्वानी के मुखानी खाने में दर्ज थी, तभी से पुलिस एवं परिजन उनकी तलाश कर रहे थे।

Jheel men हल्द्वानी : वन प्रभाग में तैनात रेंजर लापता, तलाश में जुटा वन महकमा और  पुलिस - GKM News
वन क्षेत्राधिकारी हरीश चंद्र पांडे (फाइल फोटो )

भीमताल के थानाध्यक्ष वीरेंद्र बिष्ट ने बताया कि बुधवार सुबह झील (Jheel men) किनारे स्थित लेक व्यू होटल के एक कर्मी ने झील में तैरता हुआ शव देखने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया। उनकी जेब में मिले आधार कार्ड से सर्वप्रथम उनकी शिनाख्त हुई। श्री बिष्ट ने बताया कि प्रथम दृष्टया मृत्यु का कारण आत्महत्या लग रहा है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा जा रहा है, तभी मृत्यु के सही कारणों का पता चलेगा।

उल्लेखनीय है कि श्री पांडे बीती 29 नवंबर को अपने घर पर मोबाइल छोड़कर अचानक कहीं चले गये थे। तब से उनका कुछ पता नहीं चला था। बाद में सीसीटीवी में वह वन क्षेत्राधिकारी सीसीटीवी में कालू साई मंदिर से भोटिया पड़ाव की ओर जाते दिख रहे थे। इसके बाद उनकी तस्वीर भीमताल बाजार और थाने के सामने लगे सीसीटीवी में कैद हुई थी। इसके बाद से वन और पुलिस विभाग की टीमें भी लगातार उनकी तलाश कर रही थीं। शव तीन दिन पुराना लग रहा है।

इधर मौके पर पहुंचे उनके बेटे हिताद्र ने अपने पिता की मौत के लिए वन विभाग के उच्च अधिकारियों पर आरोप लगाए हैं। बेटे ने रोते हुए बताया कि उनके पिता को पेड़ काटने के मामले में झूठा फंसाया जा रहा था। जिसके बाद से वह मानसिक रूप से परेशान चल रहे थे। ईमानदारी के चलते उनके पिता की जान गई है।

उन्होंने कहा कि उनके पिता की लोकेशन भीमताल में मिली थी। फिर भी पुलिस की ओर से भी उनकी खोजबीन के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। जबकि डीएफओ और एसडीओ से जब वह पिता की खोजबीन के लिए मिलने गए तो उन्होंने मुलाकात तक नहीं की। 

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : Jheel men : अल्मोड़ा/हल्द्वानी के युवक के रूप में हुई नैनी झील में मिले शव की शिनाख्त

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 सितंबर 2023 (Jheel men)। बीते शनिवार 2 सितंबर को नैनी झील में एक युवक का शव बरामद हुआ था। सोमवार को तीसरे दिन शव की शिनाख्त हो गई है। तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि मृतक की शिनाख्त 32 वर्षीय दीपक बिष्ट पुत्र नारायण सिंह बिष्ट निवासी रानीखेत अल्मोड़ा के रूप में हुई है।

इधर पता चला है कि मृतक मूल रूप से रानीखेत के पास ताड़ीखेत विकास खंड के ग्राम द्यूड़ी का निवासी था। उसके पिता ने बताया कि दीपक काफी समय से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। इन दिनों उनका हिम्मतपुर हल्द्वानी में लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास घर के निर्माण का कार्य चल रहा है। वह वहीं था, लेकिन रक्षाबंधन के दिन कहीं चला गया था।

तब से उसकी तलाश की जा रही थी। मीडिया में उसकी फोटो देखने के बाद वह नैनीताल पहुंचे और शिनाख्त की। इसके बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सोंपने की प्रक्रिया की जा रही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनी झील में (Jheel men) उतराता मिला सड़ा गला शव

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 सितंबर 2023। नगर की नैनी झील में (Jheel men) शनिवार अपराह्न एक व्यक्ति का शव मिला है। बताया गया है कि शव झील की सतह पर तैर रहा था, व सड़ी-गली अवस्था में था।

Jheel men
झील से शव को बरामद करते पुलिस कर्मी।

सूचना मिलने पर पहुंचे तल्लीताल थाना पुलिस के जवानों ने शव को फांसी गधेरा के पास झील से बाहर निकाला। तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि उसके कपड़ो की तलाशी में कोई दस्तावेज न मिलने के कारण उसकी शिनाख्त नही हो पाई। शव को फिलहाल मोर्चरी में रख दिया है। शव करीब 4-5 दिन पुराना व करीब 35 वर्षीय पुरुष का लग रहा है। पुलिस शव की शिनाख्त करने के प्रयास कर रही है।

तल्लीताल के थानाध्यक्ष रोहताश सागर ने बताया कि करीब 35 वर्षीय मृतक का रंग सांवला, चेहरा गोल, जिस्म मजबूत आधा सिर गंजा जबकि शेष बाल काले हैं। वह नीली जींस, हरा जूता, भूरे रंग के मौजे, लाल रंग की बनियान, सफेद व भूरे रंग की धारीदार हाफ कमीज पहने हैं। उसके बारे में कोई भी जानकारी उनके मोबाइल फोन नंबर 9411112870 पर देने की अपील की गई है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग Jheel men : सुबह-सुबह झील में मिला शव

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 जुलाई 2023। नैनी झील में (Jheel men) मंगलवार सुबह-सुबह एक शव तैरता दिखाई दिया। सूचना मिलने पर पहुंची मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने कॅपिटॉल सिनेमा के पास के पैडल नौकाओं के बैंड स्टेंड पर शव को बरामद किया। मृतक की पहचान करीब 30 वर्षीय मूलतः स्वार रामपुर निवासी व नगर में चीना बाबा मंदिर से आगे आरा मशीन के पास रहने वाले नासिर उर्फ चना पुत्र जब्बार के रूप में हुई है। 

पुलिस के अनुसार मृतक टैक्सी चालक एवं गाइड के रूप में कार्य करता था। परिवार से अलग अकेला रहता था। उसका विवाह नहीं हुआ था। नगर कोतवाल धर्मवीर सोलंकी को उसके साथियों ने बताया वह 4-5 दिन से गायब था। वह पहले से परेशान रहता था। कहता था कि किसी दिन वह झील में ही मिलेगा। पुलिस ने शव को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में पंचनामा भरने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इस दौरान जिला चिकित्सालय पहुंचे उसके परिजन रोते-बिलखते देखे गए। 

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनी झील से शव हुआ बरामद, हुई शव की शिनाख्त

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अप्रैल 2023 (Jheel men)। रविवार अपराह्न नैनी झील से करीब 40-45 वर्षीय युवक का शव बरामद हुआ है। मृतक की शिनाख्त हो गई है। मल्लीताल कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक अविनाश मौर्या ने बताया कि 35 वर्षीय ललित मेहरा पुत्र लक्ष्मण सिंह मेहरा निवासी मेहरागांव, थाना दन्या जिला अल्मोड़ा के रूप में हुई है।

(Jheel men) मृतक नगर में गाइड का काम करता था। बताया गया है कि इधर 7-8 दिन से वह किसी के संपर्क में नहीं था। वह विवाहित था। बताया जा रहा है कि उसका एक बच्चा भी है। वह नगर में अकेला ही रहता था। यह भी पढ़ें : 80 वर्षीय बूढ़ी महिला ने लगाया सौतेले पुत्र पर बलात्कार करवाने, बेटे को बलात्कार में फँसवाने और पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप…

Jheel menभवाली में रहने वाले उसके कुछ परिजन सूचना मिलने पर नगर में पहुंच गए हैं। पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। सोमवार सुबह उसका पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सोंप दिया जाएगा। पुलिस उसकी मृत्यु के कारणों की जांच भी कर रही है कि उसने कोई आत्मघाती कदम उठाया है या उसके नैनी झील में गिरने के पीछे कोई और कारण है। यह भी पढ़ें : 22 साल की युवा यूट्यूब संचालक गायिका-गीतकार युवती फंदे से लटकी मिली, वजह डरावनी…

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार दोपहन जूम लैंड मल्लीताल के पास कुछ लोगों ने झील में एक शव को तैरते हुए देखा तो पुलिस को सूचना दी। इस पर नगर कोतवाल धर्मवीर सोलंकी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचंे और शव को झील से बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन शव झील में अंदर डूब गया। यह भी पढ़ें : नैनीताल: भारी बारिश के बीच कार पर गिरा मलबा, कार कबाड़ में तब्दील…

इसके बाद पुलिस ने कांटे डालकर शव को बाहर निकालने का प्रयास किया। आखिर काफी मशक्कत के बाद अपराह्न करीब 2 बजे शव बाहर निकल पाया। इसके बाद उसकी शिनाख्त के प्रयास शुरू हुए। नगर कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि मृतक 40-45 वर्षीय हो सकता है। कुछ लोगों ने उसके गाइड होने की बात कही है, पर अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पुलिस कर्मी ने जान की बाजी लगाकर बचाया झील में कूदी महिला को, आईजी-एसएसपी ने की ईनामों की बौछार…

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 फरवरी 2023। धौलछीना-बेरीनाग निवासी महिला ने घर से नाराज होकर भीमताल झील में (Jheel men) लगाई छलॉग, जल पुलिस ने 20 मिनट में त्वरित कार्यवाही कर-जान की बाजी लगा कर उसकी जान बचा ली। पुलिस कर्मियों की इस कार्यकुशलता पर आईजी कुमाऊँ एवं एसएसपी नैनीताल ने जांबाज पुलिस कर्मियों को ईनाम…देने की घोषणा की है। देखें वीडिओ :

शुक्रवार की प्रातः 9.45 बजे थानाध्यक्ष भीमताल को थानाध्यक्ष धौलछीना अल्मोड़ा ने सूचना दी कि मूल रूप से बेलकोट बेरीनाग निवासी व वर्तमान में धौलछीना अल्मोड़ा में रहने वाली एक 35 वर्षीय महिला नाराज होकर किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से घर से निकली है। उसकी लोकेशन भीमताल क्षेत्र में मिली है। यह भी पढ़ें : नैनीताल जनपद में एक दर्जन से अधिक अवैध कॉलोनियों के खिलाफ प्राधिकरण ने की कार्रवाई, जमीनों की अवैध खरीद-फरोख्त पर भी लगाई रोक…

इस सूचना के जानकारी में आने पर एसएसपी पंकज भट्ट ने तत्काल थानाध्यक्ष भीमताल एवं जल पुलिस को अलर्ट कर भीमताल क्षेत्र एवं भीमताल झील के आस-पास पूछताछ कर महिला को सकुशल बरामद करने के निर्देश दिए।

(Jheel men) इस पर थानाध्यक्ष भीमताल विमल मिश्रा ने अपनी पुलिस टीम एवं चीता में नियुक्त जल पुलिस के आरक्षी सुमित चौधरी को झील के आस-पास पूछताछ करने के निर्देश दिए। यह भी पढ़ें : बारात में जमकर नाचने की ख्वाहिश पड़ी भारी, दूसरे समुदाय के लोगों ने चला दिए पत्थर, पुलिस के पहरे में हुई दुल्हन की विदाई

इस पर आरक्षी सुमित चौधरी ने तत्परता से महिला की फोटो दिखाकर सभी नाव चालकों से पूछताछ की। पूछताछ में मालूम हुआ कि एक महिला नाव से झील की ओर गयी है। सुमित इस पर एक अन्य नाव चालक को लेकर महिला की ओर गये, तभी महिला ने झील में (Jheel men) छलॉग लगा दी। यह भी पढ़ें : एक ‘कुत्ते के पिल्ले’ के लिए फंदे पर झूल गई 21 वर्षीय नवविवाहिता, सवा साल पहले ही हुआ था विवाह

इस पर सुमित ने तत्काल अन्य लोगों के सहयोग से एवं अपनी जान की बाजी लगाकर झील में (Jheel men) कूदी महिला को सकुशल बचा लिया और उपचार के लिए सीएचसी भीमताल ले गए तथा स्वाथ्य जांच के बाद उसे अल्मोड़ा जिले की थाना पुलिस टीम को सुपुर्द कर दिया। यह भी पढ़ें : बड़े शातिर निकले पति-पत्नी, घोषित हुआ 20-20 हजार का ईनाम…

इस अदम्य साहस, त्वरित कार्यवाही एवं जीवन दान पर आईजी कुमाऊँ डॉ. नीलेश आनन्द भरणे एवं एसएसपी पंकज भट्ट ने आक्षी सुमित चौधरी को क्रमशः 5000 एवम 2500 रूपये के नगद ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-भीमताल झीलों से  बरामद हुए शव….

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 फरवरी 2023। सोमवार सुबह भीमताल के बाद नैनी झील से भी एक शव बरामद हुआ है। मृतक की शिनाख्त नगर के निकट कैंट क्षेत्र निवासी करीब 25 वर्षीय विकास कुमार के रूप में हुई है। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: उद्योगपति से 32 करोड़ की ठगी….

नगर कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि मृतक नगर के एक होटल में काम करता है। होटल प्रबंधन ने बताया कि वह आज घर जाने की बात कहकर होटल से निकला था। सुबह 10 बजे के करीब मॉल रोड पर स्थित बोट स्टेंड के पास झील से उसका शव बरामद हुआ। उसके परिजनों को सूचना दी गई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग : झील में (Jheel men) मिला युवक का शव

नवीन समाचार, भीमताल, 13 फरवरी 2023। भीमताल झील में (Jheel men) सोमवार सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पहुंची भीमताल पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त के प्रयास किए। लेकिन अब तक पुलिस को शिनाख्त करने में अब तक सफलता नहीं मिली है। यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग : आज हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने का भ्रामक दुष्प्रचार करने का प्रयास

भीमताल के थाना प्रभारी विमल मिश्रा ने बताया कि शव भीमताल झील में डूबे कैंचुला देवी मंदिर के पास मिला है। शव प्रथम दृष्टया करीब 40-45 वर्ष के युवक का और करीब 5 दिन पुराना लगता है। उसके पास शिनाख्त के कोई निशान नहीं मिले हैं। लगता है कि उसकी मौत डूबने से हुई है। शव में किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं। शव की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।  (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी नैनी झील से एक महिला का शव बरामद

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 दिसंबर 2022। शुक्रवार अपराह्न नैनी झील में (Jheel men) एक महिला का शव बरामद किया गया। महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। अलबत्ता माना जा रहा है कि करीब 50 वर्षीय महिला हल्द्वानी की हो सकती है। यह भी पढ़ें : लिव-इन साथी महिला अपने ही अंतरंग पलों के वीडियो से शिक्षक को एक करोड़ के लिए कर रही ब्लेकमेल, फ्लैट पर भी कर लिया कब्जा

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार अपराह्न नैनी झील में (Jheel men) एक शव तैरने की सूचना मिली। इस पर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने नाव चालकों की मदद से एक महिला के शव को पाषाण देवी मंदिर के पास बरामद किया।

(Jheel men) महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जाने पर बोट हाउस क्लब कर्मी चंदन जोशी ने बताया कि उन्होंने सुबह पौने 11 बजे तल्लीताल डांठ पर एक ऐसी ही महिला को तेज कदमों से ठंडी सड़क की ओर जाते हुए देखा था। यह भी पढ़ें : सड़क पर भीख मांगकर गुजारा करने वाला 10 साल का बच्चा निकला करोड़ों की संपत्ति का मालिक…

वह हल्द्वानी से एक टैक्सी से आई थी। टैक्सी वाले ने अन्य से 200 जबकि उससे 180 रुपए लिए थे। उसे चक्कर जैसे भी आ रहे थे। नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि पुलिस इस आधार पर ही महिला की शिनाख्त के प्रयास कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अस्पताल से गायब होकर नैनी झील की गहराई में ‘सोना-चांदी, हीरे-मोती’ तलाशने के लिए कूदी एक महिला !

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 28 अगस्त 2022। रविवार सुबह-सुबह नगर में एक अजीब मामला प्रकाश में आया। नगर के तल्लीताल फांसी गधेरे के पास एक अधेड़ उम्र की महिला ने नैनी झील में (Jheel men) छलांग लगा दी।

(Jheel men) गनीमत रही कि इसी ओर नैनीताल मॉनसून मैराथन के रूट की व्यवस्थाएं देख रहे चीता मोबाइल प्रभारी शिव राज राणा एवं वहीं तैराकी का अभ्यास कर रहे लोगों ने उसे झील में (Jheel men) कूदते देख लिया, और तत्काल ही झील से निकाल दिया। इसके बाद उसे निजी वाहन से बीडी पांडे जिला चिकित् गया। जहां डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद महिला की जान बचा ली। देखें वीडियो क्या कहती सुनी जा रही हैं झील से निकाले जाने के बाद महिला:

झील से बचाने के दौरान महिला कहती सुनी गई, नैनी झील में (Jheel men) बहुत सोना-चांदी, हीरे-मोती हैं। उसे इन्हें निकालने दें। वह झील की गहराई नापने के लिए झील में (Jheel men) कूदी थी। बताया जा रहा है कि करीब 48-50 साल की उम्र की यह महिला संभवतया नैना गांव की रहने वाली है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वह बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के महिला खंड में उपचार के लिए भर्ती थी, और वहां से अचानक गायब हो गई थी।

माना जा रहा है कि मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण ही उसने ऐसा कदम उठाया और इसी कारण वह ऐसी बहकी-बहकी बातें कर रही थी। जान लें कि उसकी कही गई किसी बात में कोई सच्चाई नहीं है। झील में (Jheel men) कूदना अपनी जान पूरी तरह से जोखिम में डालना व आत्मघाती कदम है। ऐसा कदापि न करें। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाविक नैनी झील में (Jheel men) गिरा, गंभीर, सीटी स्कैन मशीन होते हुए करना पड़ा रेफर…

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अगस्त 2022। नगर के मल्लीताल लोवर मॉल रोड स्थित क्वालिटी बोट स्टेंड के पास से एक नाविक नैनी झील में (Jheel men) गिर गया। उसका बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार कराया गया। यहां उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे चिकित्सकों ने सीटी स्कैन कराने के लिए एसटीएच हल्द्वानी के लिए रेफर कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मल्लीताल स्टाफ हाउस कंपाउंड निवासी 47 वर्षीय जीवन प्रसाद क्वालिटी बोट स्टेंड के पास नाले से लगी रेलिंग पर टिक कर बैठा था, तभी अचानक रेलिंग टूट गई और जीवन नाले में गिर गया। उसे तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सकों को उसका उपचार करते हुए उसके सर पर 13 टांके लगाने पड़े। साथ ही सिर में लगी चोट की गंभीरता को देखते हुए उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया।

गौरतलब है कि जिला चिकित्सालय में लाखों रुपए की लागत से करीब 3 माह पूर्व सीटी स्कैन मशीन लगने के बावजूद लोगों को सिर में चोट लगने पर सीटी स्कैन के लिए हल्द्वानी भेजना पड़ रहा है। जीवन प्रसाद के साथ भी यही हुआ है। बताया गया है कि यह स्थिति मशीन को चलाने के लिए जरूरी प्रबंध न होने के कारण हो रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला झील में (Jheel men) कूदी, नाविक ने बचाया

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अगस्त 2022। मंगलवार शाम एक महिला मल्लीताल क्वालिटी बोट स्टेंड के पास से नैनी झील में (Jheel men) कूद गई। संयोग से पास से गुजर रहे नाव चालक धर्म राम से उसे झील में (Jheel men) कूदते हुए देख लिया और तत्काल तत्परता दिखाते हुए झील में (Jheel men) डूबने के बाद छटपटा रही महिला को बचा लिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला की पहचान जनपद के ग्राम सौड़ निवासी नंदी देवी पत्नी शिवराज सिंह के रूप में हुई है। बताया गया है कि महिला लंबे समय से घर से अलग गरमपानी में किराये के घर में रह रही थी। नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि महिला के परिजनों को सूचना दे दी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनी झील में (Jheel men) 4 युवकों के डूबने की सूचना पर दौड़ी पुलिस, फायर ब्रिगेड व एसडीआरएफ…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 14 अगस्त 2022। सरोवरनगरी नैनीताल रविवार को सप्ताहांत एवं स्वतंत्रता दिवस के साथ मिले लंबे सप्ताहांत पर सैलानियों से पैक है। इसके साथ ही नगर में पूरे दिन बारिश भी होती रही। इसके बावजूद सैलानी नगर में मस्ती करते रहे। वहीं कुछ सैलानियों पर मस्ती कुछ इस तरह चढ़ी कि वह नैनी झील में (Jheel men) तैरना प्रतिबंधित होने के बावजूद झील में (Jheel men) नहाने के लिए कूद गए।

लेकिन उनके तैरने की घटना अपने आप में आम घटना न होने के कारण युवकों के झील में (Jheel men) डूबने के रूप में फैल गई। इस पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस के साथ अग्निशमन बल और एसडीआरएफ भी उन्हें बचाने के लिए झील में (Jheel men) कूद पड़ी। तब पता चला कि युवक झील में (Jheel men) डूबे नहीं थे, बल्कि वह झील में तैरने-नहाने के लिए कूदे थे।

(Jheel men) इस पर पुलिस उन्हें पकड़ कर झील किनारे ले आई और उन्हें कायदे-कानूनों का पाठ पढ़ाने के साथ चार सैलानियों का मात्र 500-500 रुपए का चालान कर उन्हें बख्श दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Big Breaking : अभी-अभी नैनी झील में (Jheel men) मिला शव

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 जुलाई 2022। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में अभी-अभी एक शव मिलने का समाचार है। बताया गया है कि शव करीब 20-25 वर्षीय युवक का है। शव नैनी झील से मल्लीताल स्थित नौका स्टेंड के पास से डूबी अवस्था में बरामद हुआ है। सूचना मिलने पर नगर कोतवाल प्रीतम सिंह की अगुवाई में गए आरक्षी शाहिद अली व अन्य पुलिस कर्मियों ने शव को झील से बरामद कर बीडी पांडे जिला चिकित्सालय स्थित मोर्चरी यानी शव गृह लाया गया है।

नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि मृतक की बुआ ने उसकी शिनाख्त शक्तिनगर रामनगर निवासी 28 वर्षीय शाहनवाज सैफी पुत्र निजामुद्दीन सैफी के रूप में की है। मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। उनके रात्रि या सुबह तक पहुचने की संभावना है। उनके आने के बाद ही औपचारिक तौर पर शिनाख्त होगी।

बताया गया है कि दो दिन पूर्व शाहनवाज ने दो दिन पूर्व अपने नैनीताल निवासी रिश्तेदारों को वीडियो कॉल कर नैनी झील में (Jheel men) कूद कर आत्महत्या करने की बात कही थी। इस पर उसके परिजनों ने मल्लीताल कोतवाली आकर उसकी तलाश करने की गुहार लगाई थी। उधर रामनगर के कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि वहां उसकी गुमशुदगी दर्ज की गई है।

विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है। हम इस समाचार पर बने हुए हैं। इस समाचार की अपडेट इसी लिंक पर दी जाएगी। अपडेटेड समाचार प्राप्त करने के लिए इसी लिंक को रिफ्रेश करते रहें। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह झील से युवक का शव बरामद….

नवीन समाचार, भीमताल, 10 जुलाई 2022। भीमताल झील में (Jheel men) रविवार सुबह एक शव बरामद किया गया। सुबह तड़के स्थानीय लोगों ने झील में (Jheel men) शव उतराता देखा तो पुलिस को सूचना दी। इस पर भीमताल थाना पुलिस ने करीब 25 वर्षीय युवक का शव भीमताल झील से बरामद किया। इसके बाद भीमताल थाना पुलिस शव की शिनाख्त में जुटी, लेकिन सफलता नहीं मिली।

बताया जा रहा है कि शव बाहरी हो सकता है, इसलिए उसकी शिनाख्त नहीं हो पा रही है। शव की बरामदगी में भीमताल थाने के उप निरीक्षक शंकर नयाल, चंद्र सिंह बोहरा व हुकुम सिंह यादव आदि पुलिस कर्मी शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बेटी प्रधानमंत्री के साथ योग करने गई, मां का शव मिला नैनी झील में, 4 दिनों में झील में (Jheel men) दूसरी महिला का शव

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 जून 2022। गुरुवार सुबह नैनी झील में (Jheel men) एक महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई। महिला की शिनाख्त तल्ला कृष्णापुर निवासी कमला गिरी के रूप में हुई है। मृतका की 3 बेटियां है। उसकी एक बेटी गत 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग कार्यक्रम में चयनित होकर शामिल हुई थी।

महिला का पति उच्च न्यायालय परिसर में दैनिक वेतनभोगी के तौर माली के रूप में कार्यरत है। पुलिस ने शव को पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बीते रविवार 19 जून को नैनी झील में (Jheel men) नारायण नगर निवासी 17 वर्षीय किशोरी का शव भी तैरता हुआ मिला था। इस प्रकार यह 4 दिनों के अंदर नैनी झील में (Jheel men) मिलेगा दूसरा शव है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह ठंडी सड़क से मॉर्निंग वॉक पर जा रहें लोगों ने नयना देवी मंदिर के समीप नैनी झील में (Jheel men) एक शव देखा। इसकी सूचना तत्काल ही मल्लीताल पुलिस को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुचीं पुलिस व जल पुलिस ने महिला के शव को झील से बाहर निकाला। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रख दिया। कुछ घंटों के बाद महिला की पहचान तल्लीताल तल्ला कृष्णापुर निवासी कमला गिरी पत्नी किशन गिरी के रूप में हुई।

महिला के पति के अनुसार वह बुधवार की शाम दो बेटियों के साथ दवा लेने बाजार आई थी। बाजार से उसने दोनों बेटियों को दवा लेकर घर भेज दिया लेकिन खुद नही आई। इसके बाद से परिवार के लोग उसकी तलाश कर रहे थे, लेकिन उसका कुछ पता नही चल रहा था। कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि झील में (Jheel men) मिली तल्लीताल निवासी महिला के शव को परिजनों को सूचित कर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला के संबंध में आसपास लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बेटी ने प्रधानमंत्री के साथ किया योग
नैनीताल। नगर के अटल आदर्श उत्कृष्ट राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छठी कक्षा की छात्रा दीपा गिरी का योग दिवस के लिए चयन 21 जून को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दिल्ली में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में योग करने के लिए हुआ था। दीपा आज नैनी झील में (Jheel men) मृत मिली कमला गिरि की तीन बेटियों में से एक है। (डॉ.नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Breaking : अभी-अभी नैनी झील से बरामद हुआ 17 वर्षीय किशोरी का शव

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जून 2022। गत 16 जून की रात्रि नगर के नारायणनगर क्षेत्र निवासी 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी अचानक घर से गायब हो गई थी। रविवार सुबह उसका शव नैनी झील में (Jheel men) तैरता हुआ दिखाई दिया। इस पर पुलिस ने उसका शव बरामद कर लिया है, तथा शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: रात्रि में गायब हुई 17 वर्षीय नाबालिग

बताया गया है कि किशोरी को एक सीसीटीवी की फुटेज में उसी दिन रात्रि 10 बजकर 41 मिनट पर नयना देवी मदिर से ठंडी सड़क की ओर जाते देखा गया था। अगले दिन पड़ताल में उसकी चप्पल भी नैनी झील के करीब मिले थे। तभी से उसके नैनी झील में (Jheel men) डूबने की संभावना जताई जा रही थी, और कोतवाली पुलिस व जल पुलिस की टीमें उसकी तलाश में जुटी थीं। लेकिन सफलता नहीं मिल पाई थी।

आज तीसरे दिन, सुबह किशोरी का शव पुस्तकालय के ठीक सामने ठंडी सड़क की ओर स्वयं झील की सतह पर तैरता हुआ राहगीरों को नजर आया। उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को झील से बरामद कर उसकी शिनाख्त कराई।

मल्लीताल कोतवाली के उपनिरीक्षक हरीश सिंह ने बताया कि महिला उप निरीक्षक पूजा मेहरा मृतका के पंचनामे और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने की कार्रवाई कर रही हैं। अब तक उसके बाद किसी तरह का सुसाइड नोट आदि मिलने की बात प्रकाश में नहीं आई है। पुलिस मृत्यु के कारणों की जांच कर रही है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीमताल झील में (Jheel men) उतराता मिला शव, हत्या किए जाने की आशंका

Jheel menनवीन समाचार, भीमताल, 21 अप्रैल 2022। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद की भीमताल झील में (Jheel men) गुरुवार सुबह एक युवक का शव उतराता मिलने से सनसनी फैल गई। शव दिखने पर राहगीरों ने पुलिस और 108 को फोन किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से झील से शव को निकाला।

(Jheel men) शव की शिनाख्त मेहरागांव के थपलिया गांव निवासी गोपाल बृजवासी (45) के रूप में हुई है। सूचना के बाद पहुंचे मृतक के भतीजे ने गर्दन के पीछे नील के निशान और आसपास खून के धब्बों को देखकर हत्या का शक जाहिर कर पुलिस से जांच की मांग की है।

नगर कोतवाल ने पुष्टि की कि मृतक के परिजन हत्या का शक जता रहे हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Jheel men : सुबह-सुबह नैनी झील में (Jheel men) युवक का शव बरामद

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 मार्च 2022। मंगलवार सुबह-सुबह नैनी झील में (Jheel men) करीब 27-28 वर्षीय एक युवक का शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान राहुल पुत्र गरीब दास निवासी के रूप में हुई है। मृतक शहर में शादी-बारात या खुशी के मौके पर भांगड़ा वाला ढोल बजाने का कार्य करता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 7 बजे तल्लीताल डांठ के पास एक शव झील में (Jheel men) उतराता हुआ देखा गया। सूचना मिलने पर तल्लीताल थाने के उप निरीक्षक त्रिवेदी प्रसाद जोशी, चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा व फायर ब्रिगेट के मनोज भट्ट व विपिन आदि पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और शव को बरामद किया।

पुलिस का कहना है कि प्रथमदृष्टया मृतक के शरीर पर चोट के कोई भी निशान नहंी हैं। उसके पास रुपए भी मिले हैं। मृतक के पिता का कहना है कि वह तैरना नहीं जानता था। इस आधार पर पुलिस का मानना है कि वह किसी कारण झील में (Jheel men) गिर गया होगा। शव करीब 6 दिन ही पुराना बताया जा रहा है।

मृतक के पिता के अनुसार वह 6 दिन पूर्व ही रुपए लेकर सीजन के दिनों में चूड़ी-बिंदी आदि बेचने के लिए सामान लेने हेतु दिल्ली जाने के लिए निकला था। गौरतलब है कि पिछले माह 21 फरवरी को उसके साथ एक पूर्व सभासद व परगना मजिस्ट्रेट कार्यालय में कार्यरत कर्मी के पुत्र सहित 19-20 की उम्र के तीन युवकों ने नशे के लिए रुपए लूटने को मारपीट की थी।

(Jheel men) थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि शव को पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृत्यु के कारणों पर सही स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Jheel men : पति से मामूली विवाद में झील में (Jheel men) कूदने चली हनीमून मनाने आई नवविवाहिता

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 मार्च 2022। शुक्रवार अपराह्न पुलिस के पास अनूठा मामला आया। बताया गया कि कोरियाना आलमबाग लखनऊ निवासी आशीष बाथम पुत्र अनिल बाथम करीब डेढ़ माह पूर्व ही हुए विवाह के बाद अपनी नवविवाहिता पत्नी के साथ एक दिन पूर्व हनीमून मनाने नैनीताल पहुंचे थे।

यहां एक दिन रहने के बाद उनकी पत्नी वापस लौटने की बात कहने लगी, जबकि आशीष यहीं रुकना चाहते थे। इसी बात पर पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया और विवाद यहां तक पहुंच गया कि पत्नी नैनी झील में (Jheel men) कूदने पर उतारू हो गई।

सूचना मिलने पर थाना तल्लीताल के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और किसी तरह उन्हें बमुश्किल रोक कर पुलिस थाने लाई और दोनों पति-पत्नी का नगर में हंगामे की स्थिति उत्पन्न करने के कारण 81 पुलिस एक्ट में चालान किया। साथ ही उन्हें काउंसिलिंग कर आपस में एक-दूसरे की बात को मानने के लिए समझाया गया। साथ ही दोनों को लखनऊ के लिए विदा कर दिया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल दुःखद ब्रेकिंग : अभी-अभी नैनी झील में (Jheel men) गिरा नगर पालिका कर्मी, मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 मार्च 2022। शुक्रवार सुबह-सुबह नगर के मल्लीताल क्षेत्र में कैपिटॉल सिनेमा-बैंड स्टेंड के पास एक व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में नैनी झील में (Jheel men) गिर गया। स्थानीय लोग एवं नाविक उसे झील से निकालकर बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों से उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक की पहचान 54 वर्षीय राजेश उर्फ शिवा पुत्र झुन्नी लाल निवासी सूखाताल के रूप में हुई है। मृतक नगर पालिका में पर्यावरण मित्र के रूप में कार्यरत था। वह अपने पीछे पत्नी तथा दो पुत्र तथा दो पुत्रियों को छोड़ गया है।

मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई जगबीर सिंह मृतक का पंचनामा भरने की कार्रवाई कर रहे हैं। बताया गया है कि वह झील किनारे की रेलिंग पर बैठा था, और किसी कारण झील में (Jheel men) गिर गया। पुलिस उसके झील में (Jheel men) गिरने के कारणों की भी जांच कर रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह नैनी झील से शव हुआ बरामद

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 नवंबर 2021। नैनी झील में (Jheel men) बृहस्पतिवार सुबह एक शव तैरता हुआ मिलता। सूचना मिलने पर पहुंची मल्लीताल कोतवाली पुलिस और जल पुलिस की टीम ने शव को झील से बाहर निकाला। उसकी पहचान निकटवर्ती ग्राम मनोरा पीक एरीज निवासी 30 वर्षीय कुलदीप आगरी पुत्र श्याम लाल के रूप में हुई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने जा रही है।

झील में मिला लापता फुटबाल प्‍लेयर का शव, बीमारी के कारण था डिप्रेशन मेंबताया जा रहा है कि कुलदीप पूर्व में फुटबॉल का अच्छा खिलाड़ी था। खेल के दौरान ही सिर में चोट लगने के बाद से उसे दौरे पड़ने लगे थे। इसका उपचार चलने के बावजूद कोई लाभ नहीं मिल रहा था, इस कारण वह कुछ वर्षों से मानसिक अवसाद की स्थिति में था। संभवतया इसी कारण उसने आत्मघाती कदम उठाया हो।

उल्लेखनीय है कि गत 8 नवंबर को कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि 7 नवंबर की शाम 4 बजे कुलदीप घर से काम पर जाने की बात कह कर निकला था, लेकिन तब से उसका कोई पता नहीं चला। खोज करने पर पुलिस व उसके परिजनों को रविवार सुबह उसका बैग व जूते नैनी झील किनारे शनि देव मंदिर के पास ठंडी सड़क पर सड़क किनारे मिले।

इस पर कुलदीप के नैनी झील में (Jheel men) गिरने की आशंका से पुलिस ने कुलदीप के परिजनों के साथ जल पुलिस तथा फायर पुलिस की मदद से नैनी झील में (Jheel men) उसकी तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया, लेकिन तब उसका पता नहीं चल पाया था। आज शव मिलने पर उसके भाई अरुण ने उसकी शिनाख्त की। शव को बरामद करने वालों में मल्लीताल कोतवाली के उप निरीक्षक हरीश सिंह, जल पुलिस के दिनेश प्रसाद व चीता मोबाइल टीम के संजीव कुमार शामिल रहे।

उल्लेखनीय है कि कुलदीप के पिता उत्तराखंड पुलिस से सेवानिवृत्त हुए थे ओर जनवरी 2020 में उनका देहांत हो गया था। उसके एक भाई भी पुलिस कर्मी हैं। और वह स्वयं अविवाहित था और काफी समय से मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहा था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनी झील किनारे मिला युवक का बैग, पुलिस ने नैनी झील में (Jheel men) चलाया इसकी खोज के लिए अभियान

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 नवंबर 2021। उत्तराखंड पुलिस के एक सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी का 30 वर्षीय पुत्र रविवार शाम से गायब है। आज उसका बैग नैनी झील के किनारे मिला। इस पर पुलिस ने किसी अनहोनी की आशंका में नैनी झील में (Jheel men) उसकी खोज के लिए कांटे डालकर अभियान चलाया, अलबत्ता उसका कोई पता नहीं चल पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती ग्राम मनोरा पीक एरीज निवासी 30 वर्षीय कुलदीप आगरी पुत्र श्याम लाल रविवार शाम 4 बजे घर से काम पर जाने की बात कह कर निकला था, लेकिन तब से उसका कोई पता नहीं चला। इस पर उसके परिजनों ने मल्लीताल कोतवाली पुलिस को सूचना दी। खोज करने पर पुलिस व उसके परिजनों को रविवार सुबह उसका बैग व जूते नैनी झील किनारे शनि देव मंदिर के पास ठंडी सड़क पर सड़क किनारे मिले।

इस पर कुलदीप के नैनी झील में (Jheel men) गिरने की आशंका से पुलिस ने कुलदीप के परिजनों के साथ जल पुलिस तथा फायर पुलिस की मदद से नैनी झील में (Jheel men) उसकी तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया। बताया गया है कि कुलदीप के पिता उत्तराखंड पुलिस से सेवानिवृत्त हुए थे ओर जनवरी 2020 में उनका देहांत हो गया था। उसके भाई भी पुलिस कर्मी हैं। और वह स्वयं अविवाहित है और काफी समय से मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहा था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनी झील में (Jheel men) मिला पांच दिन से गायब युवक का शव

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 अक्टूबर 2021। मुख्यालय में सोमवार सुबह-सुबह नैनी झील में (Jheel men) पाषाण देवी मंदिर के पास पांच दिन पूर्व से गायब एक युवक का शव देखा गया। 112 पर सूचना मिलने पर तल्लीताल और मल्लीताल के पुलिस बल मौके की ओर रवाना हुए। बाद में शव तल्लीताल थाना पुलिस से चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा की अगुवाई में स्थानीय नाविकों की मदद से तल्लीताल की ओर बरामद किया गया।

(Jheel men) मृतक की शिनाख्त उसके भाई ने करीब 42 वर्षीय जयप्रकाश राम पुत्र प्रताप राम निवासी लंघम, फांसी गधेरा के रूप में की गई। बताया गया है कि मृतक पांच भाइयों में सबसे बड़ा था और अविवाहित व बेरोजगार था। पिछले तीन वर्षों से वह परेशान भी चल रहा था।

इधर वह गत 20 अक्टूबर यानी पांच दिनों से घर से गायब चल रहा है। रविवार को ही उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी थाना तल्लीताल में दर्ज कराई थी। इस आधार पर पुलिस का मानना है कि उसने आत्महत्या की होगी।

पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके बाद ही मृत्यु के सही कारणों का खुलासा होगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नहाते हुए झील में (Jheel men) डूबा युवक, शव बरामद

नवीन समाचार, नौकुचियाताल, 31 अगस्त 2021। कस्बे का एक होटलकर्मी मोहित नेगी (23) पुत्र सुंदर सिंह नेगी निवासी ग्राम तल्ली नंदोली पोस्ट ऑफिस थल्ला मनराल बाया रामनगर जिला अल्मोड़ा मंगलवार की शाम करीब चार बजे नौकुचियाताल झील में (Jheel men) नहाते समय झील में (Jheel men) डूब गया। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद एसडीआरएफ के जवानों ने झील से उसका शव बरामद कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नौकुचियाताल लेक रिजॉर्ट में कार्यरत मोहित झील में (Jheel men) नहाने गया था। इस दौरान वह अचानक डूबने लगा। साथियों ने उसे डूबता देख बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह झील में (Jheel men) डूब गया। युवक के झील में (Jheel men) डूबने की सूचना मिलते ही एसआई प्रदीप यादव टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से झील में (Jheel men) डूबे युवक की खोजबीन शुरू की। साथ ही एसडीआरएफ को भी बुलाया गया। उसके साथ में तैर रहे युवकों ने बताया कि मोहित ने अपनी लाइफ जैकेट निकाल दी थी जिससे वह डूब गया।

रिजॉर्ट संचालक महेंद्र वर्मा ने बताया कि मोहित जुलाई से रिजॉर्ट में काम कर रहा था। पुलिस ने एसडीआरएफ को सूचना दे दी है। बताया गया है कि मनोज ने झील में (Jheel men) नहाते समय अपनी वीडियो और फोटो भी खींची थी। भीमताल थाना प्रभारी रमेश बोहरा ने बताया कि युवक जींस आदि कपड़े पहनकर झील में (Jheel men) गया था, वह हल्का तैरना भी जानता था। संभवतया कपड़े कहीं फंस जाने जैसी वजह से वह झील में (Jheel men) डूबा होगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीमताल झील में (Jheel men) मिला दो छोटे बच्चों के पिता का शव

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अगस्त 2021। सोमवार सुबह भीमताल झील में (Jheel men) एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक की शिनाख्त भवाली के रेहड़ निवासी 33 वर्षीय पवन प्रकाश पुत्र मुन्ना के रूप में हुई।

इससे पहले शिनाख्त होने से पूर्व शव की जेब में कुछ लेन-देन के ब्यौरों युक्त छोटी डायरी मिली थी। पुलिस ने इस डायरी के आधार पर ही पहले एक ठेकेदार से पूछताछ की, जिसके साथ मृतक काम करता था। इसके बाद रोडवेज में कंडेक्टर के रूप में काम करने वाले मृतक के भाई राजेंद्र ने उसकी शिनाख्त की, और बताया कि वह शराब पीने का आदी था ओर अक्सर घर देर से आता था। कल शाम से वह गायब था,

(Jheel men) इसलिए देर रात्रि तक घर लौटने की उम्मीद में उसकी गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई थी। मृतक के घर में पत्नी व दो छोटे बच्चे हैं। थना प्रभारी रमेश बोहरा ने बताया कि संभवतया रात्रि में ही वह झील में (Jheel men) डूबा हो। मौत के कारणों की जांच की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : झील में (Jheel men) गिरा युवक, लहूलुहान, छात्र नेता ने बचाया

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 जुलाई 2021। सोमवार शाम एक युवक नगर के ठंडी सड़क क्षेत्र में पाषाण देवी मंदिर के पास से अचानक झील में (Jheel men) गिर गया। इस कारण उसका सिर नीचे पत्थर पर लगा और उसे काफी चोट आई। उसके चेहरे से अत्यधिक खून बह रहा था।

(Jheel men) वहाँ से गुजर रहे छात्र नेता नवीन जोशी ‘कन्नू’ एवं दिव्यांश तिवारी ने तल्लीताल पुलिस के थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी। इस पर तत्काल मौके पर पहुंचे चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा ने मौके पर पहुंचकर उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुँचाया। युवक के झील में (Jheel men) गिरने के कारणों की पड़ताल की जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी सुसाइड नोट छोड़ नैनी झील में (Jheel men) कूदी एक महिला

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अप्रैल 2021 (Jheel men) अभी-अभी एक महिला ने नैनी झील में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। महिला की खुशकिस्मती रही कि संयोग से उसे कूदते हुए एक वृद्ध नौका चालक किशन लाल ने देख दिया गया और वह अपनी जान जोखिम में डालकर बचाकर किनारे ले आया।

(Jheel men) प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार अपराह्न करीब तीन बजे एक करीब 26-27 वर्षीय महिला नगर के ठंडी सड़क पर पाषाण देवी मंदिर के पास से नैनी झील में (Jheel men) कूद गई। इसी दौरान अपनी नौका में सैलानियों को लेकर घुमाने निकले बुजुर्ग नौका चालक किशन लाल ने उसे झील में (Jheel men) कूदते देख दिया। मानवता का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करते हुए वह नाव और पर्यटकों को बीच झील में (Jheel men) छोड़ महिला को बचाने के लिए छलांग लगा दी।

(Jheel men) करीब 10 मिनट की मशक्कत के बाद बेसुध महिला को माल रोड की ओर नगर पालिका के पुस्तकालय के पास ले आया। सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली की एसआई सोनू बाफिला और चीता मोबाइल प्रभारी मौके पर पहुंचे और महिला को तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले आए। बताया जा रहा है कि वह झील में (Jheel men) कूदने से पहले लोगों से झील की गहराई के बारे में भी जानकारी ले रही थी। उसके पास से पुलिस ने चार पन्नों का सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

(Jheel men) जिसके अनुसार संभवतया उसका पति व ससुरालियों से पारिवारिक विवाद चल रहा था। एक-दो दिन पूर्व विवाद निपटाने का असफल प्रयास भी हुआ था। बताया जा रहा है कि महिला का एक बच्चा भी है, शादी हुए अधिक समय नहीं हुआ है। महिला के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Views: 2

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

Discover more from नवीन समाचार : समाचार नवीन दृष्टिकोण से...

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला