Films News

रिमझिम बारिश का आनंद लेती दिखीं अभिनेत्री तापसी पन्नू

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जुलाई 2021। नैनीताल में अपने प्रोडक्शन ‘आउटसाइडर्स फिल्म्स’ के बैनर तले पहली फिल्म ‘ब्लर’ की शूटिंग करने यूनिट के साथ पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू भी सोमवार को नगर में हो रही बारिश का लुल्फ उठाती देखी गईं। उन्होंने बारिश के घीमी पड़ने के दौरान होटल के लॉन में हरी घास के ऊपर लांग बूट पहनकर सैर की और यह चित्र सोशल मीडिया पर डालते हुए लिखा, ‘यहां निश्चित तौर पर शांति है।’

आगे देखने वाली बात होगी कि नगर में पहली फिल्माई गई फिल्म मधुमती की तरह बरसात के मौसम में फिल्माई जा रही ‘ब्लर’ में नैनीताल व पहाड़ों की बरसात के दौरान कोहरे में छुपती-दिखती खूबसूरती व बारिश की बूंदों का अलग तरह का रोमांच किस तरह फिल्माया जाता है और दर्शकों को कितना प्रभावित करता है। यदि ऐसा होता है तो बरसात के दौरान पहाड़ों की वास्तविक प्राकृतिक सुंदरता को देखने के लिए पर्यटन को भी पर लग सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में तापसी पन्नू की ‘ब्लर’ फिल्म की शूटिंग प्रारंभ हुई…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जुलाई 2021। सिने अभिनेत्री तापसी पन्नू के अभिनय के साथ ही उनके अपने प्रोडक्शन हाउस ‘आउटसाइडर्स फिल्म्स’ के बैनर तले फिल्म ‘ब्लर’ की शूटिंग रविवार को प्रारंभ हो गई। पहले दिन नगर के बलरामपुर हाउस व वेलवेडियर होटल में शूटिंग की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार फिल्म की मुख्य किरदार अभिनेत्री तापसी पर ही मुहूर्त शॉट फिल्माया गया। तापसी इस शॉट से पहले फिल्म की स्क्रिप्ट को गहराई से पढ़ती भी नजर आईं।

फिल्म ब्लर की नैनीताल मंे शूटिंग से पहले स्क्रिप्ट पढ़ती अभिनेत्री तापसी पन्नू और ऐसे शुरू हुई नैनीताल मं शूटिंग।

बताया जा रहा है कि फिल्म ब्लर की यूनिट अगले एक से डेढ़ माह तक नैनीताल जिले में रहेगी। फिल्म ‘ब्लर’ स्पेनिश कहानी से प्रेरित एक थ्रिलर फिल्म बताई जा रही है। फिल्म की शूटिंग आगे नगर की माल रोड एवं नैनी झील के गिर्द के अलावा भवाली, सातताल, रामगढ़ व भीमताल की खूबसूरत वादियों में होगी। इस दौरान पहाड़ों की कोहरे से ढकती-छुपती खूबसूरती के साथ ही यहां की प्रसिद्ध बाल मिठाई जैसी पारंपरिक पहचानों को भी फिल्म में शामिल किया जाएगा। फिल्म में कई स्थानीय युवाओं को भी छोटी भूमिकाएं मिलने की उम्मीद है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभिषेक बच्चन और जैकलीन के बाद अब ‘डेब्यू’ करने नैनीताल पहुंची अभिनेत्री तापसी पन्नू

-अपने प्रोडक्शन हाउस ‘आउटसाइडर्स फिल्म्स’ की पहली फिल्म ‘ब्लर’ की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचीं तापसी पन्नू
-अगले एक से डेढ़ माह तक यहां होगी थ्रिलर फिल्म की शूटिंग
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 जुलाई 2021। ‘पिंक’, ‘मुल्क’, ‘मनमर्जियां’ और ‘थप्पड़’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से सिने प्रेमियों से अपनी प्रतिभा का परिचय करा चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू शुक्रवार शाम नैनीताल पहुंच गई हैं। वह नैनीताल से अपने नए प्रोडक्शन हाउस ‘आउटसाइडर्स फिल्म्स’ की ‘डेब्यू फिल्म’ ‘ब्लर’ की शूटिंग करने के लिए पूरी यूनिट के साथ यहां पहुंची हैं और शहर के बलरामपुर हाउस होटल में यूनिट के सदस्यों के साथ रुकी हैं। नैनीताल आने के लिए बेहद उत्साहित तापसी ने हवाई जहाज से आते हुए और नैनी झील के बगल से माल रोड पर होते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व अभिषेक बच्चन एवं जैकलीन फर्नाडीस नैनीताल से ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सिरीज फिल्मों ब्रीद-2 व मिसेज सीरियल किलर के जरिए ‘डेब्यू’ कर चुके हैं। अब तापसी भी इस श्रेणी में अपना नाम लिखाने जा रही हैं। गौरतलब है कि तापसी इससे पहले उत्तराखंड के हरिद्वार में ‘हसीन दिलरुबा’ फिल्म की शूटिंग के लिए आ चुकी हैं। जबकि इस बार वह अपने खुद के प्रोडक्शन की फिल्म के लिए यहां आई हैं।

बताया जा रहा है कि फिल्म यूनिट एक से डेढ़ माह तक नैनीताल जिले में रहेगी। उनकी यहां फिल्माई जाने वाली फिल्म ‘ब्लर’ तापसी की आने वाली फिल्म स्पेनिश कहानी से प्रेरित बताई जा रही है। फिल्म की शूटिंग नैनीताल, भवाली, सातताल, रामगढ़ व भीमताल की खूबसूरत वादियों में अगले एक-दो दिन में शुरू होने जा रही है। फिल्म में तापसी लीड रोल में हैं। पूर्व में हसीन दिलरुबा व बदला जैसी थ्रिलर फिल्में कर चुकी तापसी ने खुद खुलासा किया है कि उनकी यह फिल्म एक बेहतरीन थ्रिलर फिल्म होगी।  आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुनिया की शीर्ष 10 सैक्सी मॉडल में शामिल हुईं उत्तराखंड की अभिनेत्री, ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय भी बनीं…

नवीन समाचार, फिल्मी डेस्क, 31 जनवरी 2021। उत्तराखंड मूल की भारतीय अभिनेत्री उर्वशी रौतेला दुनिया की शीर्ष 10 सैक्सी सुपर मॉडल में शामिल हुई हैं। आज की आधुनिक शो-बिज दुनिया में यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह पहली भारतीय हैं। उन्हें ‘मिस टीन इंडिया’, ‘मिस एशियन सुपरमॉडल इंडिया’, ‘इंडियन प्रिंसेस’, ‘मिस क्वीन ऑफ द ईयर इंटरनेशनल इंडिया’, ‘मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ द इंटरनेशनल वर्ल्ड’ व ‘मिस डीवा यूनिवर्स’ जैसे कई खिताबों के लिए भी चुना गया है। इस सूची में दुनिया की शीर्ष मॉडल ईरीना शायक, सारा फिंटो शेम्पायो सहित कई अन्य अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं।
उल्लेखनीय है उर्वशी का मूल घर कोटद्वार और ननिहाल हल्द्वानी, नैनीताल में है। वह यहां अक्सर नैनीताल घूमने और पारिवारिक कार्यक्रमों में आती रहती हैं। अपनी इस उपलब्धि पर उर्वशी ने कहा है कि हालांकि वह हमेशा ही प्रथम स्थान पर आने में भी विश्वास रखती हैं, फिर भी विश्व की शीर्ष 10 सबसे सक्क्सी सुपर मॉडल 2021 सूची में शामिल होने वाली पहले भारतीय बनने पर वह गौरवान्वित हैं, और ईश्वर का शुक्रिया अदा करती हैं। उन्होंने कहा कि वह इस प्रतियोगिता में केवल शामिल भर हुईं, लेकिन अपनी छवि, रूप, सूरत व सौंदर्य को लेकर कोई विशेष प्रयास नहीं किया। इसलिए यह उनके लिए ईश्वर का उपहार है। इस उपलब्धि पर दुनिया भर से मिले प्यार भी वह अभिभूत हैं। और अपने सभी शुभचिंतकों, प्रियजनों को उन्हें मुस्कुराने और हमेशा उनके लिए बने रहने तथा सभी के प्यार और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद देती हैं।

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला देश की सबसे प्रतिभावान अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। वह पहली भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्होंने वर्ष 2021 में विश्व की शीर्ष 10 ‘सैक्सिएस्ट सुपर मॉडल’ की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है। वहीं अभी हाल में वे देश के सबसे बड़े उद्यमी मुकेश अंबानी के जियो स्टूडियोज के साथ तीन फिल्मों को साइन करने के लिए भी चर्चा में रही हैं। इधर वह जल्द ही ‘एक लड़की भीगी भागी सी’ गाने के रीमेक में भी दिखाई देने वाली हैं। उन्होंने इस गाने के लिए 25 अलग-अलग वोकल और डांस फॉर्म की ट्रेनिंग ली है। 

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड अभिनेता रोनित रॉय ने नैनी झील किनारे बजाई बंशी

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जनवरी 2021। लोकप्रिय सिने अभिनेता रोनित रॉय ने मंगलवार को नैनी झील के किनारे बंशी बजाई। उल्लेखनीय है कि रोनित इन दिनों नगर में वूट के लिए बन रही अपनी वेब सिरीज कैंडी’ की शूटिंग के लिए आए हैं। इस कड़ी में मंगलवार को नगर में नैनी झील किनारे और बोट हाउस क्लब में शूटिंग हुई। इस दौरान रोनित ने बंशी भी बजाई और कहा कि एक नई कोशिश कर रहे हैं। देखते हैं, कोशिश कितनी कामयाब होती है।

नैनी झील किनारे बंशी बजाते सिने अभिनेता रोनित रॉय।

उल्लेखनीय है कि मूलतः बच्चों को नशे की ‘कैंडी’ यानी टॉफी से नशे की प्रवृत्ति में धकेले जाने के विषय पर बन रही इस फिल्म में रोनित एक शिक्षक बने हैं। फिर भी भी रोनित के किरदार में शिक्षक के अलावा भी कई शेड्स हैं। इस दौरान बैंड स्टेंड के पास पुलिस कर्मी बने स्थानीय कलाकारों के एवं बोट हाउस क्लब में पार्टी के एवं अन्य दृश्य फिल्माये गये। फिल्म में सिने अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के साथ नगर के एनएसडी स्नातक गोपाल तिवारी व दाऊद हुसैन के साथ ही नगर के कौशल साह जगाती, देवेंद्र बिष्ट ‘सोनू’, पत्रकार कंचन वर्मा, प्रतिभा पंत, अंकित चौधरी, विक्की जायसवाल, वैभव जोशी, राघव जोशी, आर्यन राज व मनीष भट्ट आदि भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। जबकि नगर के ही मुकुल तिवारी, चारु तिवारी, संतोख बिष्ट, वैभव जोशी व राघव जोशी आदि भी फिल्म निर्माण में स्थानीय तौर पर सहयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में पहाड़ी टोपी पहनकर और दौड़कर रोमांचित तो यहाँ के कुत्तों से परेशान हुए अभिनेता रोनित रॉय

-शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचे रोनित रॉय ने पहनी पहाड़ी टोपी तो याद आये जैकी दादा, और कुत्ते पीछे पड़े तो….

नैनीताल में पहाड़ी टोपी पहने रोनित रॉय
नैनीताल में रोनित रॉय और ऋचा चड्ढा

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 जनवरी 2020। 1992 में ‘जान तेरे नाम’ फिल्म में हीरो बनकर बॉलीवुड में आये सिने अभिनेता इस वर्ष फिल्मी दुनिया में अपने तीन दशक पूरे कर रहे हैं। यहां वूट सेलेक्ट के लिए बन रही वेब सिरीज-कैंडी फिल्म की शूटिंग पर करीब डेढ़ महीने के लिए अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के साथ नैनीताल आये रोनित का स्वागत पहाड़ की परंपरागत टोपी पहनाकर किया गया तो उन्हें ‘जैकी दादा’ यानी जैकी श्राफ याद आए। उन्होंने सोशल साइट पर पहाड़ी टोपी पहनकर पोस्ट शेयर की और जैकी को टैग भी किया। यहां शहर के बाहरी क्षेत्र में रहते हुए रोनित रोज सुबह पाइंस तक दौड़ लगा रहे हैं तो इस दौरान उन्हें नैनीताल के कुत्ते काफी परेशान कर रहे हैं। इस पर भी रोनित सोशल साइट पोस्ट कर रहे हैं। उधर ऋचा चड्ढा ने नैनीताल पहुंचकर नैनी झील में नौकायन किया है। दोनों यहां इंटरनेट साइट पर माइनस एक डिग्री का तापमान देखकर भी रोमांचित हो रहे हैं और सोशल साइट के जरिए नैनीताल को हर रोज देश-दुनिया में पहुंचा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कैंडी की शूटिंग इन दिनों नगर के एक प्रतिष्ठित विद्यालय में चल रही है। इस फिल्म में रोनित व ऋचा के अलावा नैनीताल के निवासी मुंबई में स्थापित एनएसडी स्नातक गोपाल तिवारी व दाऊद हुसैन के साथ ही नगर के देवेंद्र बिष्ट ‘सोनू’, पत्रकार कंचन वर्मा, प्रतिभा पंत, अंकित चौधरी, विक्की जायसवाल, वैभव जोशी, राघव जोशी, आर्यन राज व मनीष भट्ट भी प्रमुख भूमिकाएं निभा रहे हैं। फिल्म में समन्वयक के तौर पर कई बॉलीवुड फिल्में कर चुके चारु तिवारी, संतोख बिष्ट व वैभव जोशी सहयोग कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग 17 फरवरी तक नगर में चलनी है।

यह भी पढ़ें : लोग राजू श्रीवास्तव के हास्य-व्यंग्य के दीवाने, नैनीताल पहुंचे राजू ने बताया वे किसके दीवाने…

नवीन समाचार, नैनीताल 28 दिसंबर 2020। लोग प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के हास्य-व्यंग्य के दीवाने हैं। लेकिन राजू श्रीवास्तव ने खुलासा व दावा किया कि वे नैनीताल के दीवाने हैं। वह हर वर्ष नैनीताल आते हैं। उन्हें नैनीताल की माल रोड पर घूमना बेहद पसंद है। उन्होंने वेब सीरीजों पर अश्लीलता को लेकर सेंसरशिप लागू किए जाने की आवश्यकता भी जताई।
श्री श्रीवास्तव ने यह दावा नगर में पत्रकारों के समक्ष किया।

नैनीताल की माल रोड पर प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव

वह यहां अपने परिवार के साथ जिम कॉर्बेट पार्क में क्रिसमस को अपना जन्मदिन मनाकर आते हुए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मॉल रोड व नगर की बाजारों में सैर-तफरीह की और नगर के प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद उठाया। उन्होंने माल रोड के एक रेस्टोरेंट में परिवार सहित कुमाऊनी खाना खाया, कुल्हड़ वाला दूध पिया और शाम को परिवार सहित लखनऊ वापस लौट गए। इस दौरान वह ठंड की वजह से टोपी मफलर और ओवरकोट पहने हुए थे, इसलिए बहुत कम लोग ही उन्हें पहचान पाए। उन्होंने बताया कि वह जिम कार्बेट से होते हुए यहां आए हैं, और रात को ही लौट रहे हैं।

यह भी पढ़ें : अविश्वसनीय : ‘केदारनाथ’, ‘एम एस धोनी’ के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की ख़ुदकुशी

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जून 2020। सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में नहीं रहे। रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने आज दोपहर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके नौकर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सुशांत की मौत की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है। मुंबई स्थित उनके घर पर पुलिस पहुंच चुकी है।Kedarnath box office collection Day 2: Sushant Singh Rajput film ...

मात्र 34 वर्षीय सुशांत ‘केदारनाथ’, ‘एम एस धोनी’. पीके, काइ पो चे, शुद्ध देशी रोमांस और छिछोरे जैसी फिल्मोंं में दिखाई दे चुके हैं। उन्होंने टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से घर-घर में पहचान बनाई थी। बताया गया है कि 5 दिन पूर्व उनकी मैनेजर दिशा सलियन ने भी आत्महत्या की थी। सर्वप्रथम उन्होनें ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक धारावाहिक में काम किया पर उनको पहचान एकता कपूर के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली। इसके बाद उन्हें फ़िल्मो के प्रस्ताव मिलना शुरु हुए। फ़िल्म काय पो छे! में वो मुख्य अभिनेता थे और उनके अभिनय की तारीफ़ भी हुई। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे। फ़िल्म सफल रही और सुशांत का फ़िल्मी करियर परवान चड़ गया। सुशांत का जन्म बिहार के पूर्णिया जिले के महीदा में हुआ था। पुलिस के अनुसार बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत 6 महीने से डिप्रेशन में थे।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी की ‘वोकल फॉर लोकल’ मुहिम से जुड़ीं अभिनेत्री नीना गुप्ता

-लॉक डाउन में पिछले दो माह से जनपद के मुक्तेश्वर में हैं, यहां से वीडियो जारी कर स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने एवं बचत तथा मितव्ययिता के संदेश भी दिये हैं
नवीन समाचार, नैनीताल, 15 मई 2020। गुजरे दौर से लेकर वर्तमान तक फिल्मी दुनिया में सक्रिय अभिनेत्री नीना गुप्ता चाहे-अनचाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘लोकल’ यानी स्थानीय मुहिम से जुड़ गई हैं। लॉक डाउन के दौरान बीते दो माह से नैनीताल जनपद के मुक्तेश्वर स्थित अपने घर में रह रहीं अभिनेत्री के द्वारा इस संबंध में इंस्टाग्राम पर डाले गये दो वीडियो में से एक को 1.5 लाख एवं दूसरे को 81 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। इन वीडियो में से एक में अभिनेत्री प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिये बिना ब्रांडेड उत्पादों की जगह खुद खरीदे गये स्थानीय उत्पादों की उपयोगिता बता रही हैं। वहीं दूसरे वीडियो में लॉक डाउन से ब्रांडेड की जगह जो भी मिले, उन उत्पादों का मितव्ययिता से उपयोग की सीख मिलने की बात कर रही हैं।

पहली वीडियो में अभिनेत्री नीना गुप्ता नारंगी एवं हरे रंग के दो स्वेटर और मौजे दिखाते हुए बताती हैं कि उन्होंने यह दोेनों स्वेटर मुक्तेश्वर की ही एक महिला से हाथ से बुनवाए हैं। नीना वीडियो में बताती हैं कि यह केवल एक हजार रुपये में बन गई हैं। उन्होंने अपने पति के लिए भी स्वेटर बुनने को दी हैं। नीना कहती हैं, इस वर्ष पर्यटन की सभी गतिविधियां ठप हैं, ऐसे में लोगों की आमदनी खत्म हो गई है। ऐसे में क्यों न हम अपने जरूरत के अधिकतम सामान अपने आसपास के लोगों से ही लें। ऐसा करने से उनकी जरूरत भी पूरी हो जाएगी और उनकी आर्थिक मदद भी हो जाएगी। वहीं दूसरे वीडियो में वे कहती हैं, ‘मेरा वाला भूल जाओ’। वे कहती हैं वे केवल पांच-छह दिन के लिये मुक्तेश्वर आई थीं, लेकिन दो माह से यहीं फंस गई हैं। ऐसे में उन्होंने अपने शैम्पू में पानी डालकर उसे मितव्ययिता से कई बार प्रयोग कर लिया है। ग्रीन टी की जगह जो भी चाय पत्ती मिल गई, उसी से चाय बनाकर पी ली है। अंडे के साथ चुकंदर भी उबालकर खा लिये, ताकि गैस बच सके। वे कहती हैं, इस तरह एक बुरे कारण-कोराना की वजह से उन्होंने बचत करने व मितव्ययिता के काफी अच्छे सबक सीखे हैं।

यह भी पढ़ें : सुप्रसिद्ध अभिनेत्री नैनीताल जनपद में, खास मजाकिया अंदाज में दे रही हैं घर में रहने का संदेश

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 अप्रैल 2020। हालिया फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में भी नजर आईं सुप्रसिद्ध सिने अभिनेत्री नीना गुप्ता पिछले एक माह से भी अधिक लंबे समय से नैनीताल जनपद के मुक्तेश्वर स्थित अपने घर में हैं। इन दिनों लॉक डाउन में भी वे यहां अच्छा समय बिता रही हैं, तथा समय-समय पर सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहकर अपने चाहने वालों को संदेश दे रही हैं। इधर उनके दो मजाकिया वीडियो खासे चर्चा में हैं। इनमें से एक में वे आंगन में अपने पालतू कुत्ते के साथ खेलती हुई खास अंदाज में ‘घर में रहना है’ का संदेश दे रही हैं।
वहीं दूसरी वीडियो में वे कह रही हैं कि वे यहां बहुत अच्छे से रह रही हैं। लेकिन मुंबई और अभिनय की दुनिया की भी उन्हें काफी याद आ रही हैं। इस वीडियो में वे बड़े मजाकिया तरीके से गलियों में फेरी लगाने वालों के अंदाज में कहती हैं, ‘एक्टिंग करा लो, कोई छोटे-मोटे रोल हों तो’।

 

उल्लेखनीय है वेस्ट इंडीज के तत्कालीन क्रिकेट कैप्टन से विवाह पूर्व संबंध रखने के कारण चर्चित हुई अभिनेत्री नीना गुप्ता ने गत दिनों उन्होंने महिला दिवस पर मुक्तेश्वर से ही महिलाओं को विवाहित पुरुषों से प्रेम संबंध बनाने के प्रति सचेत करने वाला संदेश दिया था, जो कि बेहद चर्चित रहा था।

यह भी पढ़ें : ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ फिल्म की अभिनेत्री ने महिला दिवस से पहले महिलाओं को दी ‘शुभ मंगल’ के लिए ‘ज्यादा सावधान’ रहने की नसीहत

कहा-कभी भी किसी शादीशुदा के प्यार में मत पड़ना

मुक्तेश्वर में प्रकृति के बीच अभिनेत्री नीना गुप्ता
नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 5 मार्च 2020। बीते सप्ताह ही रिलीज हुई फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ और उससे पहले ‘बधाई हो’ फिल्म में नजर आई मशहूर अभिनेत्री नीना गुप्ता ने अपनी खासकर महिला प्रशंसकों को महिला दिवस से ठीक पहले अपनी तरह से ‘शुभ मंगल’ के लिए ‘ज्यादा सावधान’ रहने की नसीहत दी है।
देखें नीना गुप्ता की विडिओ :

 

कभी मशहूर वैस्ट इंडीज के शादीशुदा क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के प्यार में बिन ब्याहे मां बनी और 49 की उम्र में विवेक मेहरा नाम के व्यक्ति से शादी करने करने वाली अभिनेत्री ने महिलाओं से कहा है कि वह कभी भी किसी शादीशुदा व्यक्ति के प्यार में न पड़ें। फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की रिलीज और दो सप्ताह में अच्छे व्यवसाय के बाद नैनीताल जनपद के मुक्तेश्वर में छुट्टी बिताने के दौरान यहां की प्राकृतिक संुदरता में खोते हुए भावुक होकर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंड पर यहीं शूट कर ‘सच कहूं तो’ शीर्षक से एक वीडियो अपलोड की है। इस वीडियो में नीना कहती हैं, कि उन्होंने इसके (शादीशुदा व्यक्ति से प्रेम करने के) कारण अपनी जिंदगी में बहुत परेशानियां झेली हैं। वीडियो में नीना गुप्ता अपने प्रशंसकों को यह सलाह देते हुए नजर आ रही हैं कि वह कभी भी किसी शादीशुदा व्यक्ति के प्यार में न पड़े। इस वीडियो में उन्होंने शुरुआत यह बताने से की है कि कैसे विवाहेतर संबंध शुरू होते हैं। नीना कहती हैं, वह आपसे कहता है कि अपनी पत्नी को पसंद नहीं करता है और वे लंबे समय से साथ नहीं रह रहे हैं। आप उसके प्यार में पड़ जाती हैं। जब आप उसे अलग होने के लिए कहते हैं तो वह कहता है कि उसके बच्चे हैं। वह आगे कहती हैं, इसके बाद आप छुपकर मिलना और छुट्टियों में साथ घूमने जाना शुरू करते हैं। आप कई रातें उसके साथ बिताती हैं और आखिर में आप उसके साथ शादी करना चाहती हैं। तब वह महिला चाहती है कि पुरुष अपनी पत्नी से तलाक ले ले, लेकिन वह कहता है कि ऐसा करना आसान नहीं है, क्योंकि प्रापर्टी, बैंक अकाउंट वगैरह का मसला है। महिला निराश हो जाती है और उसे छोड़ने के बारे में सोचने लगती है। नीना सलाह देती हैं, लिहाजा ऐसे मामलों में न पड़ें। वह कहती हैं, मैंने ये सब किया है और बहुत परेशानी झेली है, इसलिए ऐसा करने से मना कर रही हूं। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल जनपद के सोनापानी स्टेट में ‘लॉक डाउन’ हैं मनोज बाजपेयी व दीपक डोबरियाल

नवीन जोशी, नैनीताल। लॉक डाउन के दौरान पिछले तीन सप्ताह से सुप्रसिद्ध सिने अभिनेता मनोज बाजपेयी व दीपक डोबरियाल नैनीताल जनपद के रामगढ़ विकास खंड स्थित सोनापानी स्टेट सतखोल में फंसे हुए हैं। बताया गया है कि मार्च में 20 मार्च के आसपास दोनों कलाकार यहां एक वेब फिल्म की शूटिंग के लिए यूनिट के साथ आये हुए थे, लेकिन 22 मार्च को जनता कर्फ्यू एवं 24 मार्च से लॉक घोषित हो जाने के कारण यहीं रहने को मजबूर हैं। बताया गया है कि मनोज बाजपेयी के साथ उनकी पत्नी और बेटी भी यहीं हैं, जबकि दीपक डोबरियाल अकेले हैं।

 

दोनों कलाकार यहां प्रकृति व प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले रहे हैं, और सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं। उत्तराखंड के ही निवासी दीपक डोबरियाल जहां यहां पक्षियों के वीडियो सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं और इसी बीच हॉट स्टार पर रिलीज हुई अपनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम का भी प्रचार कर रहे हैं और कोरोना को हराने का भी संदेश दे रहे हैं।

वहीं बैंडिट क्वीन व सत्या से फिल्मी दुनिया में चर्चित हुए मनोज भी प्रकृति की सुंदरता में खाये हुए हैं और लॉक डाउन के दिन बीतने के साथ अपने चेहरे में आ रहे परिवर्तनों को भी सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं। मालूम हो कि मनोज बाजपेयी पिछले दिनों अभिषेक बच्चन की डेब्यू वेब सिरीज ब्रीथ-2 की शूटिंग के लिए भी नैनीताल आये थे। उल्लेखनीय है कि फिल्म अभिनेत्री नीना गुप्ता भी लॉक डाउन के दौरान नैनीताल जनपद के मुक्तेश्वर स्थित अपने घर में ही रह रही हैं।

यह भी पढ़ें : नेताजी अभिनेता बनकर बने ‘दरोगा ज्यू’, साथ में नैनीताल की बेटी-साउथ इंडियन फिल्मों की अभिनेत्री

-नैनीताल में फिल्माई गई ‘दारोगा ज्यूू’ एल्बम यूट्यूब पर हुई रिलीज
-एल्बम में दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री शुभांगी पंत के साथ कांग्रेस नेता वरुण हैं प्रमुख भूमिकाओं में

कुमाउनी एल्बम ‘दरोगा ज्यू’ में शुभांगी पंत व वरुण प्रताप सिंह भाकुनी।

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 अक्टूबर 2019। गत दिनों सरोवरनगरी नैनीताल में फिल्माई गई कुमाउनी गीतों की एल्बम ‘दारोगा ज्यूू’ यूट्यूब पर रिलीज हो गई है, और इसे काफी पसंद किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इस कुमाउनी एल्बम में पहली बार दक्षिण भारतीय फिल्मों में नाम बना चुकी अभिनेत्री शुभांगी पंत के साथ कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वरुण प्रताप सिंह भाकुनी प्रमुख भूमिका में हैं। श्री मोनी प्रोडक्शन्स द्वारा फिल्मायी गयी इस एल्बम में वरुण ने दरोगा का किरदार निभाया है। वरुण पिछले विधान सभा चुनाव में बसपा के टिकट पर कालाढूंगी विधानसभा से चुनाव लड़े थे। वह नैनीताल हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। उनका कहना है कि स्थानीय युवाओं के कुमाऊंनी संस्कृति के बजाय पश्चिमी सभ्यता की ओर हो रहे झुकाव और आकर्षण को देखते हुए उनकी कोशिश कुमाउनी को आगे बढ़ाने की है। इस एल्बम में पुलिस अधिकारियों के देश के प्रति समर्पण और सेवा भाव व उनके परिवार के द्वारा सामना की जाने वाली मुश्किलों को दर्शाया गया है। इस कारण उन्होंने इस वीडियो का हिस्सा बनने का निर्णय लिया। अगर यह वीडियो हिट होता है तो इससे युवाओं में कुमाऊंनी संस्कृति की ओर आकर्षण बढ़ेगा। इस वीडियो एल्बम के प्रड्यूसर नवीन जोशी तोशाम हैं जो खुद कई कुमाऊनी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। वहीं शुभांगी पंत दक्षिण भारत की इटलू अंजली, सुपर स्केच व डरपनम सहित सात सुपरहिट फिल्मों में भूमिकाएं निभा चुकी हैं। उल्लेखनीय है कि शुभांगी सरोवर नगरी नैनीताल से ताल्लुक रखती है। यहां इनका ननिहाल है। वह अभिनेत्री के साथ कुशल गायिका भी हैं। जल्दी शुभांगी का बॉलीवुड में भी गाना आने वाला है और उन्हें कई फिल्मों में गाने के भी ऑफर है। इसके बाद वह नई फिल्म ‘शॉर्ट टेंपल’ की शूटिंग करेंगी। उनके अधिकांश गाने यू-ट्यूब पर धूम मचा रहे हैं। फिलहाल उन्होंने हिंदी फिल्मों के लिए गाने मंे अपना ध्यान लगाया है।

यह भी पढ़ें : 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की बेस्ट पापुलर फिल्म ‘बधाई हो’, नैनीताल से है खास संबंध…

अक्षत घिल्डियालनवीन समाचार, नैनीताल, 10 अगस्त। फिल्म ‘बधाई हो’ को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की बेस्ट पापुलर फिल्म की श्रेणी में पुरस्कार मिला है। यह फिल्म 19 अक्तूबर 2018 को रिलीज हुई थी और इसकी मुख्य भूमिका में आयुष्मान खुराना और सुरेखा सीकरी हैं। नैनीताल के अक्षत घिल्डियाल ने इस फिल्म की कहानी लिखी है।

अक्षत ने बताया कि पहली फिल्म पर ही राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना बेहद खुशी की बात है। यह फिल्म की पूरी यूनिट की मेहनत को सम्मान है। वह कहते हैं कि मुझे अच्छा लगता है कि मैंने ऐसी फिल्म लिखी, जिसे समीक्षकों और दर्शकों ने तो सराहा ही साथ ही फिल्म ने अच्छी कमाई भी की। वह कहते हैं कि पहाड़ क्योंकि मेरी रगो में है तो मैं जो काम करूंगा साथ-साथ नैनीताल का भी जिक्र होगा ही। अक्षत के माता पिता मूल रूप से पौड़ी जिले के टंडोली के निवासी हैं। बताया कि दादाजी नैनीताल में जंगलात में काम करते थे तो उनके जरिये जंगल खूब घूमा है। अक्षत के पिता सतीश चंद्र घिल्डियाल बरेली विकास प्राधिकरण से सेवानिवृत्त हुए हैं। अक्षत बताते हैं कि कई और प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। जल्द ही मैं कुछ नया लेकर आने वाला हूं।

यह भी पढ़ें : महेश भट्ट की ‘सड़क-2’ में पूजा भट्ट-आलिया भट्ट के साथ दिखेंगे नैनीताल के एक ‘भट्ट’…

-लंबे समय से मॉडलिंग के साथ कई विज्ञापनों एवं कुछ फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं

बुधवार को सड़क-2 की शूटिंग शुरू होने के दौरान फिल्म अभिनेत्री पूजा भट्ट के साथ भवाली के हिमांशु भट्ट।

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जुलाई 2019। निकटवर्ती भवाली निवासी कलाकार हिमांशु भट्ट देश के बड़े फिल्मकारों में शामिल महेश भट्ट की होम प्रोडक्शन एवं पहली सुपर हिट फिल्म ‘सड़क’ के दूसरे संस्करण ‘सड़क-2’ में दिखाई देंगे। बुधवार को फिल्म मं अपना पहला शॉट देने की खुशी को हिमांशु ने फिल्म की अभिनेत्री व महेश भट्ट की बड़ी पुत्री पूजा भट्ट के साथ सेल्फी को यहां अपने मित्रों के साथ साझा किया है। हिमांशु को बड़े बैनर की फिल्म मिलने से उनके मित्रों के साथ प्रशंसकों में भी खुशी है।

गत दिवस भवाली में अपने दोस्तों के साथ अभिनेता हिमांशु भट्ट।

हिमांशु के मित्र जितेश अरोड़ा ने बताया कि चार दिन पूर्व ही हिमांशु अपने घर भीमताल से सड़क-2 की यूनिट से जुड़ने मुंबई को रवाना हुए हैं। आज ऊटी में उनकी शूटिंग प्रारंभ हो गयी है। इससे पूर्व वे ‘लॉगिन’ नाम की फिल्म में प्रमुख भूमिका निभा चुके हैं। यूटीवी-बिंदास चैनल पर उनका शो-दादागिरी भी चर्चित रहा। इससे पूर्व वे दीपिका पादुकोण के साथ पायलट पेन सहित कैडबरी, सफारी, वोडाफोन व यामाहा आदि बड़े ब्रांडों की विज्ञापन फिल्मों में भी कार्य कर चुके हैं। सड़क-टू में वे सड़क में भी काम कर चुके अभिनेता संजय दत्त, पूजा भट्ट, आलिया भट्ट, गुलशन ग्रोवर व आदित्य राज कपूर जैसे बड़े कलाकारों के साथ एक प्रमुख भूमिका में होंगे। हिमांशु भीमताल के हरमन माइनर एवं नैनीताल के डीएसबी परिसर से पढ़े हैं। उनके पिता का काफी पहले देहांत हो चुके हैं, जबकि माता प्रेमा भट्ट सेवानिवृत्त शिक्षिका एवं बहन मीनाक्षी शिक्षिका हैं।

देखें वीडियो: नैनीताल से लौटकर नैनीताल नैनीताल की इन यादों से खूब मस्ती कर रही हैं जैकलीन… क्या आपको पता है नैनीताल-कुमाऊं में कहां है महाअवतार बाबा का आश्रम, यहां भी पहुंचीं जैकलीन

-इंस्टाग्राम पर किया ढेर सारी मोमबत्तियों का मजेदार वीडियो, मोमो का स्वाद भी याद किया
नवीन समाचार, नैनीताल, 1 जून 2019। सिने अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज सहित वेब सिरीज ‘मिसेज सीरियल किलर’ की पूरी टीम नैनीताल से लौट गयी है। लेकिन अभिनेत्री जैकलीन को नैनीताल भुलाये नहीं भूल रहा। उन्होंने यहां से लौटने के बाद नैनीताल की सॉविनियर मानी जाने वाली मोमबत्तियों को लेकर तीन मजेदार वीडियो अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किये हैं जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। जैकलीन नैनीताल से ढेर सारी अलग-अलग तरह की मोमबत्तियां साथ लेकर गयी हैं। इस वीडियो में दिख रहा है कि वह एक पेटी से एक के बाद एक पैकेट खोल रही हैं, और सब में से अलग-अलग तरह की मोमबत्तियां निकल रही हैं, और वह इन मोमबत्तियों के साथ खूब मस्ती कर रही हैं। साथ ही वह वीडियो में नैनीताल के मोमो के स्वाद को भी याद कर रही हैं।

देखें जैकलीन की नैनीताल की मोमबत्तियों से मस्ती की विडियो : https://www.instagram.com/stories/jacquelinef143/?hl=en

नैनीताल से 5 घंटे पैदल चलकर महाअवतार बाबा के आश्रम भी गयीं जैकलीन

नैनीताल। जैकलीन नैनीताल से मुंबई के लिए सीधे लौटने के बजाय महाअवतार बाबा के अल्मोड़ा जनपद में रानीखेत से आगे द्वाराहाट, दूनागिरि के पास कुकुछीना नाम के स्थान पर स्थित आश्रम भी पहुंचीं। इसकी कई तस्वीरें भी जैकलीन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। इन चित्रों में से एक में वे महाअवतार बाबा का चित्र हाथ में लिये हुए हैं, और बता रही हैं कि वे महाअवतार बाबा के आश्रम के पैदल रास्ते पर हैं। दूसरे चित्र में उन्होंने पैदल रास्ते पर मीना आगरी नाम की महिला की चाय की दुकान के बोर्ड का फोटो शेयर किया है। आगे एक चित्र में वह बाबा के आश्रम में हैं और बता रही हैं कि पांच घंटे पैदल चलकर यहां पहुंची हैं। वहीं एक अन्य चित्र में वे पूछ रही हैं कि क्या लोग महाअवतार बाबा को जानते हैं। जबकि अन्य चित्र में वे बता रही हैं कि महाअवतार बाबा 30 सितंबर 203 ईसवी में पैदा हुए थे और 25 जुलाई 1920 में यानी 1717 वर्ष बाद आखिरी बार देखे गये थे। वह यह भी बताती हैं कि महाअवतार बाबा को भगवान शिव का अवतार बताया जाता है। इधर बाबा की एक शिष्या प्रियंका ने बताया कि महाअवतार बाबा हमेशा जीवित हैं और कई बार मानव देह में आते रहते हैं। नैनीताल के कपूर लॉज में रहे बाबा महाअवतार बाबा ही थे। उनके दर्शनों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी कई बार नैनीताल आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों फिल्म अभिनेता रजनीकांत भी द्वाराहाट स्थित महाअवतार बाबा के इसी आश्रम में योग करने आये थे।

अभिनेत्री जैकलीन ने पहले भी इन्स्टा-ट्विटर पर डालीं नैनीताल की खूबसूरत तस्वीरें…

 

Jacqueline Fernandez

 

यह भी पढ़ें : सिने तारिका जैकलीन ने नैनीताल राजभवन में की शूटिंग, और राज्यपाल से मुलाकात

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात करने नैनीताल राजभवन पहुंची अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज।

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मई 2019। सिने तारिका जैकलीन फर्नान्डीज ने मंगलवार को नैनीताल राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से भेंट की। सुश्री फर्नान्डीज अपनी वेब फिल्म ‘मिसेज सीरियल किलर’ के एक दृश्य की शूटिंग करने राजभवन नैनीताल पहुंची थीं। इस मौके पर राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने सुश्री जैकलीन का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखंड विश्वस्तरीय फिल्म डेस्टिनेशन है। राज्य की फिल्म नीति भी फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहित कर रही है। राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन और फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए बेहतर माहौल है। उन्होंने राजभवन नैनीताल के प्रांगण को फिल्म निर्माता के अनुरोध पर शूटिंग के लिए उपलब्ध कराया। राज्यपाल ने कहा कि इससे नैनीताल पर्यटन को प्रोत्साहन मिलेगा। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव श्री रमेश कुमार सुधांशु भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : देखें एक्सक्लूसिव तस्वीरें: ‘मिसेज सीरियल किलर’ जैकलीन को भाये नैनीताल के ‘सोनम के मोमो’

-रात्रि में बुर्का पहन कर घूमी साथियों के साथ तिब्बती बाजार, नगर के फूलों का गजरा बनाकर भी खिंचवाये फोटो
नवीन समाचार, नैनीताल, 25 मई 2019। विश्व प्रसिद्ध पर्यटननगरी सरोवरनगरी की हर बात ही कुछ खास होती है। इनमें से कुछ बातों की मिस श्रीलंका रही बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीस भी फैन हो गयी लगती है। बीती शाम जैकलीन नगर में चल रही अपनी पहली ‘डेब्यू’ वेब सिरीज ‘मिसेज सीरियल किलर’ के दृश्य फिल्माने के बाद अपनी सहेलियों के साथ मल्लीताल स्थित प्रसिद्ध तिब्बती मार्केट घूमने निकली। इस दौरान वे बुर्का पहने हुए थीं, इसलिए किसी ने उन्हें पहचाना भी नहीं।

इस मौके पर उन्होंने तिब्बती बाजार की मोमो के लिए प्रसिद्ध सोनम फास्ट फूड सेंटर में ‘मोमो’ खाए, जो कि उन्हें बेहद पसंद आये। इस पूरे वाकये के पांच फोटो और वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर ‘ए लिटिल मोमो एडवेंचर इन नैनीताल, विद दीज क्यूटीज’ नाम से डाले हैं।

नैनीताल में स्थानीय फूलों के गजरे के साथ जैकलीन फर्नाडीज।

इनमें से एक फोटो में वह फिल्म के प्रोडक्शन से जुडी तीन सहेलियों के साथ बुर्के से चेहरा दिखाकर सेल्फी खिंचवाती नजर आ रही हैं, तो अन्य वीडियो में नैनीताल की बाजार में इस तरह घूमते और मोमो खाते हुए खुद को बेहद रोमांचित बता रही हैं, और सोनम फास्ट फूड सेंटर को धन्यवाद भी अदा कर रही हैं। इसके अलावा अन्य दो फोटो में जैकलीन नगर के काफी मात्रा में मिलने वाले फूलों का गजरा लगाये हुए दिख रही हैं। इस फोटो व वीडियो को अब तक करीब 15 लाख लोग देख चुके हैं।

मनोज बाजपेयी भी पहुंचे नैनीताल

नैनीताल। वेब सिरीज ‘मिसेज सीरियल किलर’ में अभिनय करने के लिए चरित्र अभिनेता मनोज बाजपेयी नैनीताल पहुंच गये हैं। होटल मनु महारानी पहुंचने पर होटल के महाप्रबंधक नरेश गुप्ता ने फिल्म के स्थानीय समन्वयक सगीर खान के साथ पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें : ‘मिसेज सीरियल किलर’ ने हत्या कर नैनीताल के बीरभट्टी के पास दफनाये थे मासूम बच्चे, पुलिस ने तलाशे..

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 मई 2019। शीर्षक देख कर चौंकें ना। हम यहां बात सरोवरनगरी में शूट हो रही दूसरी वेब सिरीज ‘मिसेज सीरियल किलर’ की शूटिंग की कर रहे हैं। बताया गया है कि नगर के बाहरी क्षेत्र बीरभट्टी स्थित बिष्ट इस्टेट में हो रही नेटफ्लिक्स की वेब सिरीज की शूटिंग में पुलिस द्वारा मासूम बच्चों की मौत के खुलासे के लिए पहुंचने और यहां उन्हें बच्चों के शवों को जमीन में दफनाये जाने का पता चलता है। जैसा कि नाम से भी स्पष्ट है, बताया जा रहा है कि फिल्म में ‘मिसेज सीरियल किलर’ का किरदार निभा रही अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीस अज्ञात कारणों से नैनीताल में बच्चों की हत्या कर देती है। बच्चों की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस के अधिकारी बने उरी फेम अभिनेता मोहित रैना व मनोज बाजपेयी यहां पहुंचते हैं, और तहकीकात करते हैं। इन्ही दृश्यों को यहां फिल्माया जा रहा है। आगे बताया जा रहा है कि सीएमओ एवं तहसील कार्यालय के साथ ही नैनी झील के आसपास के स्थानों पर भी फिल्म की शूटिंग की जाएगी। संभव है कि बुधवार को सीएमओ कार्यालय में दृश्य फिल्माये जाएं।

पूरे दिन कमरे में रहीं जैकलीन, मनोज 25 को आएंगे

नैनीताल। मंगलवार को जैकलीन फर्नाडीज पूरे दिन मनु महारानी के अपने कमरे में ही रहीं। उनसे संबंधित दृश्यों की शूटिंग बुधवार से हो सकती है। उधर सिने अभिनेता मनोज बाजपेयी के 25 मई को नैनीताल पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : वेब सिरीज ‘मिसेज सीरियल किलर’ की शूटिंग के लिए जैकलीन फर्नांडीस पहुंची नैनीताल, फैन्स को…

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 मई 2019।अभिषेक बच्चन व अमित साध अभिनीत ‘ब्रीथ-2’ के बाद सरोवरनगरी में दूसरी वेब सिरीज ‘मिसेज सीरियल किलर’ की शूटिंग के लिए श्रीलंका मूल की दिलकश व खूबसूरत अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज सोमवार शाम नैनीताल पहुंच गयी हैं। बताया गया है कि वह अपनीे फॉर्च्यूनर कार से दिल्ली से सड़क के रास्ते शाम करीब साढ़े छह बजे नगर के मनु महारानी होटल पहुंचीं। होटल के महाप्रबंधक नरेश गुप्ता की अगुवाई में होटल कर्मियों ने उनका परंपरागत तरीके से तिलक लगाकर स्वागत किया। आंखों पर काले चश्मे एवं काले रंग की ड्रेस में बेहद खूबसूरत नजर आ रही जैकलीन की एक झलक पाने के लिए उनके फैन्स एवं नगर के सिने प्रेमियों का होटल परिसर में तांता लग गया था, अलबत्ता वह मुस्कुराहट बिखेरकर बिना किसी से कोई बात किये अपने कमरे में चली गयीं। श्री गुप्ता ने बताया कि होटल में उन्हें खूबसूरत नैनी झील के दृश्य दिखाने वाला एक ‘सुइट’ दिया गया है, जबकि उनके बगल के सुइट में इस फिल्म में उनके सह अभिनेता चर्चित फिल्म ‘उरी’ फेम व चर्चित देवों के देव महादेव सीरियल में भगवान शिव के किरदार से प्रसिद्ध हुए अभिनेता मोहित रैना रुके हुए हैं, जो रविवार को ही यहां पहुंच गये थे। आगे अभिनेता मनोज बाजपेयी के मंगलवार को पहुंचने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार से बीरभट्टी स्थित बिष्ट इस्टेट में प्रारंभ हो गयी है। पहले दिन भीड़ आदि के दृश्य फिल्माए गये। उल्लेखनीय है कि एक तरह के डिजिटल सिनेमा-वेब सिरीज को भविष्य का सिनेमा कहा जा रहा है। नैनीताल इस मामले में भाग्यशाली है कि यह सिनेमा के बदलते युग का इसके प्रारंभिक दिनों में सहगामी बन रहा है।

यह भी पढ़ें : नवीन समाचार Exclusive : अभिषेक बच्चन के बाद जैकलीन-मनोज बाजपेयी भी नैनीताल से करेंगे वेब सिरीज में ‘डेब्यू’

-सरोवरनगरी में आगामी 20 मई से होगी जैकलीन व मनोज बाजपेयी की थ्रिलर फिल्म की शूटिंग -स्थानीय कलाकारों को भी फिल्म में मौका मिलने की है उम्मीद
नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 मई 2019। गत दिनों अमेजॉन की साइकोलॉजिकल थ्रिलर वेब सिरीज ‘ब्रीथ-टू’ के बाद सरोवरनगरी में एक और वेब सिरीज-‘मिसेज सीरियल किलर’ की शूटिंग होने जा रही है। ‘नवीन समाचार’ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार कोरियाग्राफर फराह खान की पहली ‘नेटफ्लिक्स’ सिरीज ‘मिसेज सीरियल किलर’ की शूटिंग नैनीताल में होने जा रही है। खास बात यह भी है कि साइकोलॉजिकल थ्रिलर वेब सिरीज ‘ब्रीथ-टू’ की तरह ‘मिसेज सीरियल किलर’ भी एक तरह की साइकोलॉजिकल थ्रिलर वेब सिरीज ही होगी। इसमें बॉलीवुड की श्रीलंका मूल की युवाओं की पसंद मानी जाने वाली अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीस ‘मिसेज सीरियल किलर’ की भूमिका में होंगी। गत दिवस स्वयं जैकलीन ने ट्विटर पर इसका खुलासा किया है। जबकि मनोज बाजपेयी जांच के लिए आये पुलिस अधिकारी की भूमिका में हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि पहले नैनीताल में जैकलीन व मनोज बाजपेयी की जून माह में फ़िल्म की शूटिंग होने की बात कही जा रही थी, लेकिन सच्चाई यह है कि फ़िल्म नहीं इस वेब सिरीज की शूटिंग आगामी 20 मई से 31 मई तके तक मुख्यालय स्थित सीएमओ यानी मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, तहसील कार्यालय, नगर के मल्लीताल बड़ा बाजार एवं फ्लैट्स मैदान आदि स्थानों पर की जाएगी। वेब सिरीज में जैकलीन की साथी युवतियों, कुछ सरकारी व पुलिस कर्मियों आदि की भूमिका स्थानीय कलाकारों को मिल सकती है। मालूम हो कि वेब सिरीज एक तरह की डिजिटल फिल्म है, और भविष्य का डिजिटल सिनेमा कहा जा रहा है। यह डिजिटल फिल्में सिनेमा थियेटर की बजाय शुल्क देकर ऑनलाइन उपलब्ध होती हैं।
उल्लेखनीय है कि गत दिनों नेटफ्लिक्स इंडिया ने एक आधिकारिक घोषणा की है कि मनोज बाजपेयी और जैकलीन फर्नांडीज को उनके नयी वेब सिरीज के लिए चुना गया है। जैकलिन फर्नांडीज ‘मिसेज सीरियल किलर’ के साथ अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं। जैकलीन ने इस वेब सिरीज के अपने पहले लुक को ट्विटर पर शेयर किया है। तस्वीर में जैकलीन को ब्लैक एंड वाईट लुक में देखा जा सकता है उन्होंने एक स्कार्फ सिर के चारों ओर लिपटा हुआ है। कैप्शन में लिखा है कि वे इसके लिऐ खासी उत्साहित हैं। और ‘मिसेज सीरियल किलर’ के साथ नेटफ्लिक्स सीरीज का हिस्सा बन कर खुश हैं।

यह भी पढ़ें : इस रियलिस्टिक बॉलीवुड फिल्म में मेन हीरोइन की भूमिका में आईं नैनीताल की बेटी रचना

फिल्म एक हकीकत गंगा के पोस्टर के साथ फिल्म की अभिनेत्री रचना सुयाल।

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मार्च 2019। गंगा नाम की एक बाल विधवा के वास्तविक किरदार पर बनी हिंदी बॉलीवुड फिल्म ‘एक हकीकत गंगा’ में नैनीताल की बेटी रचना सुयाल मुख्य किरदार में नजर आने वाली हैं। यह पहला मौका होगा जब किसी बॉलीवुड फिल्म में नैनीताल की कोई बेटी मुख्य किरदार में नजर आने वाली है। रचना के सेंट मेरी कॉन्वेंट से हाईस्कूल और शेरवुड कॉलेज कॉलेज से इंटरमीडिएट की शिक्षा प्राप्त की है। इसके बाद उन्होंने सिने अभिनेता अनिल कपूर के सिनेमा नोएडा मारवा कॉलेज से बीएसई की डिग्री हासिल की है।

फिल्म का ट्रेलर :

बताया गया है कि बाल विधवाओं के प्रति अब भी खासकर ग्रामीण समाज में व्याप्त दुर्व्यवहार, पुराने रीति-रिवाज व अंधविश्वास पर आधारित यह फिल्म रितेश बोरा द्वारा लिखित और निर्देशित व अभिनीत है। अरुण कुमार पांडे फिल्म के निर्माता और ममता शाह सह-निर्माता हैं। रचना की यह पहली फिल्म है जो फिल्म में विधवा गंगा की भूमिका निभा रही है, साथ में हिंदी फिल्मों के चर्चित चरित्र अभिनेता रजा मुराद के साथ ही गौरी शंकर और प्रमोद मुठू सहित अन्य कलाकार भी फिल्म में हैं। फिल्म को प्रिंस मूवीज मुंबई के तत्वावधान में बहुत जल्द पूरे देश में रिलीज करने की तैयारी चल रही है। बताया गया है कि इस फिल्म की सह निर्मात्री ममता साह भी नैनीताल से ही हैं। रचना का परिवार वर्तमान में हल्द्वानी के कठघरिया क्षेत्र में जबकि ममता साह का परिवार नगर के मल्लीताल में रहता है।

यह भी पढ़ें : इस बार शूटिंग के दूसरे दिन ही विवाद में आई शाहिद कपूर की उत्तराखंड में फिल्माई जा रही फिल्म, एक की मौत

नवीन समाचार, देहरादून, 24 जनवरी, 2019। अभिनेता शाहिद कपूर की उत्तराखंड में फिल्माई गयी पिछली फिल्म ‘बत्ती गुल-मीटर चालू’ बल व ठैरा जैसे शब्दों के अत्यधिक प्रयोग से राज्य वासियों के बीच विवादों में रही थी, जबकि इधरगुरुवार को उनकी आने वाली फिल्म कबीर सिंह की मसूरी में चल रही शूटिंग के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। सूत्रों के अनुसार होटल परिसर में शूटिंग स्थल पर जनरेटर की मरम्मत करते हुए जनरेटर ऑपरेटर जनरेटर की चपेट में आ गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन फानन में ऑपरेटर को 108 की मदद से सेंट मैरी अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे मैक्स हॉस्पिटल रेफर किया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक का नाम 30 वर्षीय रामकुमार उर्फ रामू पुत्र मानसिंह निवासी ग्राम किनौनी जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ऑपरेटर के गले में पड़ा मफलर जनरेटर की पुली में फंस गया था। हादसे के बाद कुछ देर तक शूटिंग रोक दी गई थी। युवक को अस्पताल ले जाने के बाद फिर से शूटिंग शुरू कर दी गई।

गुरुवार को किताबघर स्थित सेवाय होटल में फिल्म का पहला सीन फिल्माया गया। जिसमें अभिनेत्री क्यारा आडवाणी होटल के लॉन में बर्फबारी का आनंद ले रही होती हैं। कुछ देर बाद उन्हें ठंड का एहसास होने लगा और वह ठिठुरने लगती हैं। उधर शाहिद कपूर वहां पहुंचते हैं और अभिनेत्री को ठंड में ठिठुरता देख अपना जैकेट उन्हें को उड़ा देते है। उसके बाद में होटल के लॉन से दिखाई देने वाले हिमालय की चोटियों को भी दिखाया गया। शूटिंग के दौरान होटल परिसर के सेंटर लॉन और डेक एरिया में भी फिल्म के कुछ सीन फिल्माए गए। शाहिद कपूर के मसूरी पहुंचने की सूचना गोपनीय रखी गई। सूचना के अनुसार वे यहां तीन दिन तक रुकेंगे।

केदारनाथ फेम अभिनेत्री सारा को मां अमृता सिंह के साथ रात में लगाने पड़े देहरादून पुलिस थाने के चक्कर, जानें पूरा मामला

नवीन समाचार, देहरादून, 19 जनवरी, 2019। उत्तराखंड में विवादित फिल्म केदारनाथ से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान शनिवार की शाम राजधानी देहरादून में पुलिस थाने के चक्कर काटने पड़ गये। वे अपनी मां अमृता सिंह के साथ देहरादून के क्लेमेंटाउन थाने पहुंचीं। उनके खिलाफ उनकी मां अभिनेत्री अमृता सिंह के शनिवार को ही दिवंगत हुए मामा लेखक मधुसूदन बिम्बेट की मौत के बाद उनके केयरटेकर ने विवादित संपत्ति को कब्जाने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में तहरीर दी थी, जिस पर जवाब देने को उन्हें थाने जाना पड़ा।
केयर टेकर ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगया है कि मामा स्वर्गीय बिम्बेट व भांजी अमृता सिंह के बीच इस संपत्ति को लेकर कई साल से मुकदमेबाजी चल रही है। शनिवार को मामा का अंतिम संस्कार करने के बाद अृमता बेटी सारा अली खान के साथ विवादित कोठी पर पहुंची। इसके बाद केयर टेकर ने अमृता सिंह पर संपत्ति पर काबिज होने का आरोप लगाते हुए क्लेमेंटाउन थाने में तहरीर दी। बाद में अमृता ने बेटी के साथ क्लेमेंटाउन थाने पहुंचकर अपना पक्ष रखा है। फिलहाल पुलिस ने दोनों की तहरीर की जांच कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजने का आश्वासन दिया है। बताया गया है कि देहरादून में ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के बराबर में अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा लेखक मधुसूदन बिम्बेट की करीब साढ़े चौबीस बीघे में करोड़ों की संपत्ति है। इस संपत्ति को लेकर मामा मधुसूदन और अमृता सिंह के जिलाधिकारी और सिविल जज सीनियर डिवीजन के यहां दो मुकदमे विचाराधीन है। मधुसूदन कैंसर से पीड़ित थे। 22 दिसंबर को उन्हें पहले जौलीग्रांट अस्पताल ले जाया गया था, जहां से उन्हें दिल्ली रेफर किया गया। छह जनवरी को मधुसूदन बिम्बेट को वापस जौलीग्रांट लाया गया था। उपचार के दौरान मधुसूदन ने शनिवार तड़के दम तोड़ दिया था। मामा की मौत की खबर मिलने के बाद अमृता सिंह अपने बेटी अभिनेत्री सारा अली खान के साथ दिन में तीन बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच गईं। अस्पताल से मामा के पार्थिव शरीर को अपनी सुपुर्दगी में लेकर अमृता सिंह सीधे चंद्रबनी स्थित शमशान घाट पर पहुंचीं। अंतिम संस्कार करने के बाद अमृता सिंह बेटी के साथ सीधे मामा की कोठी पर पहुंच गई। इसी बीच केयर टेकर खुशीराम ने क्लेमेंटाउन थाने पहुंचकर आरोप लगाया कि अमृता सिंह ने कुछ लोगों के साथ मिलकर मधुसूदन की संपत्ति पर कब्जा कर लिया है। आरोप लगाया कि उससे जबरन चाबी लेने का प्रयास किया गया। चाबी न देने पर कोठी के ताले तोड़े गए हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर गई तो अमृता सिंह की ओर से कुछ देर बाद थाने आने का भरोसा दिलाया गया। रात में अमृता सिंह बेटी सारा अली खान के साथ थाने आ गई। अमृता सिंह ने थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह रौतेला से मिलकर कब्जे के आरोप को निराधार बताया है। कहा-कुछ लोग संपत्ति पर कब्जा करना चाहते हैं। वह अपने मामा की मौत की खबर पर यहां पहुंची हैं।

यह भी पढ़ें :Exclusive: नैनीताल से कुछ ‘खूबसूरत’ चुरा कर साथ ले गये हैं जूनियर बच्चन

नवीन जोशी @ नवीन समाचार, 25 दिसंबर 2018। जी हां, जूनियर बच्चन यानी अभिषेक बच्चन सरोवरनगरी नैनीताल में अपनी पहली वेब सिरीज ‘ब्रीथ-2’ की शूटिंग पूरी करके वापस लौट गये हैं, किंतु यहां से कुछ ‘खूबसूरत’ चीजें चुरा कर या कि कैद करके साथ ले गये हैं। वह खूबसूरत चीज है नैनीताल की प्राकृतिक सुंदरता से लबरेज दो तस्वीरें। इनमें से दो पहली खूबसूरत तस्वीरों का जिक्र हम पहले ही कर चुके हैं, जिन्हें अभिषेक ने 23 दिसंबर की रात्रि व 24 दिसंबर सुबह तड़के लिया। इनमें पहली तस्वीर में सेंट जोसफ कॉलेज के शूटिंग स्थल से कैलाखान, भवाली रोड की ओर की तस्वीर है, जिसमें बादलों से घिरे आसमान में बादलों की ओट से झांकते चांद के साथ ही भवाली और उससे भी दूर की रोशनियां दिखाई दे रही हैं। दूसरी छोटी सी वीडियो ‘विंटर लाइन’ की है, जिसे अभिषेक ने इंस्टाग्राम पर ‘स्टोरी’ के रूप में लगाया था।

वहीं 25 दिसंबर को नगर से लौटने से पहले अभिषेक ने पहले भी अभिषेक ने एक और तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगाई है, जिसमें सेंट जोसफ कॉलेज से सूर्योदय से पहले का पूर्व दिशा का किसी पेंटिंग की तरह लालिमा से रंगा आसमान तथा नीचे पहाड़ों की ऊंचाई तक चढ़ आया कोहरा और सेंट जोसफ कॉलेज के आवासीय भवन बेहद सुंदर दृश्य उत्पन्न कर रहे हैं। इन तस्वीरों पर अभिषेक को उनके प्रशंसकों से उनकी फोटोग्राफी और प्रकृति प्रियता को लेकर जमकर तारीफें भी मिल रही हैं। इनके अतिरिक्त भी नगर से लौटते हुए अभिषेक ने हल्द्वानी रोड पर ‘तीन मूर्ति’ के पास नगर का आबादी क्षेत्र समाप्त होने के स्थान से पुराने कूड़ा खड्ड तक की वीडियो को भी ‘स्टोरी’ के रूप में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगाया है। अलबत्ता मालूम हो कि सोशल मीडिया पर लगाई जाने वाली ‘स्टोरी’ लगाये जाने के 24 घंटों के बाद स्वयं गायब हो जाती हैं, जबकि दो फोटो उनके इंस्टाग्राम पर अब भी देखी जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें : जूनियर बच्चन को भाई नैनीताल की रात और स्विटजरलेंड सरीखी ‘विंटर लाइन’

-बीती रात्रि और सोमवार सुबह लीं सेंट जोसफ कॉलेज से स्विट्जरलेंड की तरह प्रकृति के स्वर्ग सरोवरनगरी से दिखने वाली ‘विंटर लाइन’ की फोटो 
-दुनिया में केवल स्विटजरलैंड की बान वैली और मसूरी के लाल टिब्बा सहित कुछ गिने-चुने स्थानों से ही नजर आती है कुदरत की यह अनूठी नेमत

अभिषेक बच्चन द्वारा इंस्टाग्राम पर लगाई गयी विंटर लाइन की तस्वीर।

नवीन जोशी नवीन समाचार, नैनीताल, 24 दिसंबर 2018। प्रकृति के स्वर्ग कही जाने वाली सरोवरनगरी पर कुदरत हर वर्ष सर्दियों में ‘विंटर लाइन’ का अद्भुत नजारा लेकर मेहरबान होती है। कुदरत की इस अनूठी नेमत ‘विंटर लाइन” के बारे में कहा जाता है कि यह दुनिया में केवल स्विटजरलैंड की बान वैली और मसूरी के लाल टिब्बा सहित कुछ गिने-चुने स्थानों से ही नजर आती है। इधर नगर में अपनी पहली वेब सिरीज ‘ब्रीथ-2’ की शूटिंग के लिए आये अभिषेक बच्चन भी कुदरत की इस अनूठी नेमत के मोहपाश से नहीं बंध पाये। उन्होंने सोमवार सुबह तड़के, मुंह अधेरे नगर के सेंट जोसफ कॉलेज में शूटिंग के बीच से समय निकालकर ‘विंटर नाइट’ के नजारे अपने मोबाइल कैमरे से कैद कर अपने इंस्टाग्राम खाते पर अपलोड किये हैं। साथ ही फोटो अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन को भी टैग की है, और इसके साथ बिली जॉइल की कविता ‘आई गो वॉकिंग इन माई स्लीप’ भी जोड़ी है। इस तस्वीर में रात्रि में बादलों से झांकते चांद एवं नीचे भवाली रोड व कैंट क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट की रोशनियां देखी जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि नगर में हमेशा से ‘विंटर लाइन’ नजर आती है लेकिन अब तक इसे नगर व प्रदेश के पर्यटन कैलेंडर और पर्यटन व्यवसायियों से ही मान्यता नहीं मिल पाई है। जबकि मसूरी में विंटर लाइन के नाम पर कार्निवाल भी आयोजित होती है। प्रकृति प्रेमियों के अनुसार ‘विंटर लाइन” की स्थिति सर्दियों में मैदानों में कोहरा छाने और ऊपर से सूर्य की रोशनी पड़ने के परिणामस्वरूप शाम ढलने के बाद एवं सुबह सूर्योदय से पूर्व बनती है। नैनीताल में यह सैकड़ों किमी लंबी सुर्ख लाल व गुलाबी रंग की रेखा के रूप में नजर आती है। नैनीताल में इसका सबसे शानदार नजारा हनुमानगढ़ी क्षेत्र से लिया जा सकता है लेकिन यह टिफिन टॉप, सेंट जोसफ, नगर के चिड़ियाघर क्षेत्र, बिड़ला, लेक व्यू प्वाइंट सहित अनेक स्थानों से भी इसे शाम को तथा सुबह सूर्योदय से पूर्व भी हल्के स्वरूप में देखा जा सकता है। उल्लेखनीय है कि हनुमानगढ़ी से सूर्यास्त के भी अनूठे नजारे देखने को मिलते हैं। प्रकृति प्रेमी बताते हैं कि इस दौरान डूबते हुए सूर्य में कभी घड़ा तो कभी सुराही जैसे अनेक आकार प्रतिबिंबित होते हैं।

नेपाली फिल्म ‘विरासत” में भी दिखती है नैनीताल की ‘विंटर लाइन’
नैनीताल। देश-प्रदेश के पर्यटन विभाग और पर्यटन व्यवसायी भले विंटर लाइन की खूबसूरती का नगर के पर्यटन उद्योग को बढ़ाने में उपयोग न कर रहे हों लेकिन नगर में वर्ष 2012 में इन्हीं दिनों फिल्माई गई नेपाली फिल्मों के निर्देशक गोविंद गौतम की नायक समर थापा व नायिका सोनिया खड़का अभिनीत फिल्म ‘विरासत’ में नैनीताल की ‘विंटर लाइन’ को फिल्माया गया है। इस फिल्म के एक गीत में नायक-नायिका के बीच हनुमानगढ़ी के पास विंटर लाइन को दिखाते हुए प्रणय दृश्य फिल्माए गए हैं।

नैनीताल के इस एकमात्र कलाकार के अभिषेक बच्चन व अमित साध के साथ सीन हुए शूट

अभिषेक बच्चन के साथ नगर के कलाकार कौशल साह जगाती।
अभिषेक बच्चन के साथ नगर के कलाकार कौशल साह जगाती।

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 दिसंबर 2018। सरोवरनगरी में पिछले 16 दिसंबर से हो रही साइकोलॉजिकल थ्रिलर बताई जा रही वेब सिरीज की शूटिंग में यूं तो नगर के करीब 150 बच्चों-बड़ों ने ‘एक्स्ट्रा’ एवं अन्य छोटे-मोटे रोल कर पाये, लेकिन नगर के एक कलाकार, अधिवक्ता कौशल साह जगाती को ब्रीथ-टू में अभिषेक बच्चन एवं सुल्तान फेम अमित साध जैसे बड़े कलाकारों के साथ अपनी अभिनय कला दिखाने का मौका मिला।
उल्लेखनीय है कि ब्रीथ-2 की कहानी को पूरी तरह से गुप्त रखा गया है, लेकिन ‘नवीन समाचार’ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार ब्रीथ-टू में कौशल ने होटल मैनेजर का किरदार निभाया है। शनिवार को मैनेजर के रूप में होटल में मौजूद कौशल के समक्ष ब्रीथ के पहले संस्करण के साथ ही ब्रीथ-2 में भी पुलिस इंस्पेक्टर का रोल निभा रहे अमित साध सादी वर्दी में आते हैं और होटल में आये एक सिख व्यक्ति के बारे में पूछताछ करते हैं। कौशल उन्हें बताते हैं कि एक लंगड़ा व्यक्ति भी आया था और वह भी उस सिख व्यक्ति के बारे में पूछ रहा था। वहीं सोमवार को फिल्माए गये दृश्य में मैनेजर कौशल के पास लंगड़ाते हुए अभिषेक बच्चन आते हैं और होटल के रजिस्टर को चेक करते हुए उसी सिख व्यक्ति के बारे में पूछते करते हैं। बताया जा रहा है कि ब्रीथ-2 में अभिषेक एक लंगड़ाते हुए व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में उनके स्कूल के 1980 के जो दृश्य फिल्माये गये हैं, उनमें उनके बचपन का किरदार निभा रहे बच्चे भी लंगड़ाते हुए चलते हैं। उल्लेखनीय है कि ब्रीथ के पहले संस्करण में मुख्य किरदार निभाने वाले आर माधवन एक ऐसे बीमार बच्चे के पिता बने थे, जिसे गुरदे ट्रांसप्लांट होना है, लेकिन उनके बच्चे का नाम ट्रांसप्लांट होने वाले बच्चों की सूची में सबसे नीचे है। लिहाजा उसका नंबर सबसे आखिर में आता है। इसलिए वे एक-एक कर सूची में ऊपर के लोगों का खून करते जाते हैं, ताकि उनके बच्चे का नंबर जल्दी आ जाए और वह जल्दी स्वस्थ हो जाए। गौरतलब है कि ब्रीथ-2 इसी कहानी का अगला संस्करण है और आर माधवन की जगह मुख्य किरदार अभिषेक बच्चन निभा रहे हैं।

#Nepotism बॉलीवुड के बहुचर्चित ‘भाई भतीजावाद’ विवाद पर बोले नैनीताल आये एक अभिनेता !

-कहा, फिल्मों से जा रहा है ‘भाई भतीजावाद’ का दौर, बताया-काइपोचे से मिली पहचान और सुल्तान से मिली प्रसिद्धि

नैनीताल में अपने एक प्रशंसक के साथ अभिनेता अमित साध

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 दिसंबर 2018। बॉलीवुड में काफी समय से चल रहे बहुचर्चित ‘नेपोटिज्म’ यानी परिवारवाद-भाई भतीजावाद के विवाद में नैनीताल आये सुल्तान फेम अभिनेता अमित साध ने भी अपने विचार रखे हैं। नगर में चल रही साइकोलॉजिकल वेब थ्रिलर-अमेजॉन प्राइम की ब्रीद-2 की शूटिंग के लिए अभिषेक बच्चन के साथ नगर में मौजूद अमित ने कहा कि क्रिकेट के साथ ही बॉलीवुड में भी ‘इनटाइटलशिप’ का दौर धीरे-धीरे कम हो रहा है। अब दर्शक बहुत जानकारी रखते हैं, और नाम की जगह काम देखते हैं। वे किसी फिल्म को इसलिये देखने नहीं जाते कि वह किसी अभिनेता के पुत्र या पुत्री की है। अमित ने कहा, उनका मानना है कि भारत देश इसलिए अभी भी पिछड़ा है क्योंकि यह अभी भी ‘इनटाइटलशिप’ में ही जी रहा है। यह खत्म होना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि अमित ब्रीथ की पहली वेब सिरीज में पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में थे, और ब्रीथ-2 में भी वह बने हुए हैं। जबकि पहली सिरीज में मुख्य किरदार निभाने वाले आर माधवन की जगह अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन ने ले ली है। रविवार को नगर के मनु महारानी होटल में पत्रकारों से बात करते हुए अमित ने कहा कि वे फ़िल्मी दुनिया में बिना किसी गॉडफादर के आये हैं। कहा कि किसी को एक रात या दिन में सफलता नहीं मिलती है। उसके पीछे लंबा संघर्ष होता है। साथ ही काम में सच्चाई व नम्रता बेहद जरूरी है। कहा कि आज कहानी फिल्म का केंद्र बिंदु हो गयी है। कहा कि अभिनय उनके लिये काम है। कोई फिल्म नहीं भी चलती तो वे घबराते नहीं हैं। उनकी शुरुआती एक-दो फिल्में आई पर चली नहीं, जबकि एक-दो फिल्में रिलीज ही नहीं हुईं। लेकिन सुल्तान ने 300 करोड़ से अधिक की कमाई की, इसके बाद वापस नहीं देखना पड़ा। इसके बाद एक माह बाद ही अमिताभ बच्चन ने खुद बिलाकर रोल दिया। बर्मिंघम इंग्लेंड में जन्मे अमित ने कहा कि वे बेहद सामान्य तरीके से जीने के आदी हैं।यहां वे अकेले भी नगर की सड़कों में घूमे हैं, यहां घूमने में उन्हें काफी मजा आया है।

…तो मनु महारानी की आवभगत से 24 घंटों तक अभिभूत रहे ‘छोटे बच्चन’

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 दिसंबर 2018। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के अभिनेता पुत्र अभिषेक बच्चन सरोवरनगरी के होटल मनु महारानी की खूबसूरती व आवभगत में ऐसे खोये कि शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे ही नगर में आने के बाद से अपने कमरा नंबर 103 में चले गये थे, और रविवार को ठीक 24 घंटों के बाद ही शाम करीब साढ़े पांच बजे ही शूटिंग के लिए निकले। इस दौरान मीडिया कर्मियों के साथ ही होटल में रुके सैलानी व बच्चे उनसे मिलने की कोशिश में एकत्र हो गये थे। कुछ मीडियाकर्मी तो सुबह 10 बजे से उनसे बात करने की कोशिश में होटल में जम गये थे। दिन में कई बार उनके शूटिंग पर निकलने की बात कही गयी, लेकिन अंततः वे शाम साढ़े पांच बजे ही कमरे से निकले एवं बिना प्रशंसकों से मिले ही तेजी से कार में बैठकर नगर के सेंट जोसफ कॉलेज में चल रही ब्रीथ-2 की शूटिंग में शामिल होने के लिए निकल गये। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करने से भी साफ मना कर दिया। मनु महारानी होटल के महाप्रबंधक नरेश गुप्ता ने बताया कि अभिषेक जब से आये हैं, कमरे में ही रहे हैं। खास बात यह भी है कि अभिषेक को दूसरी बार नैनीताल पहुंचने पर होटल प्रबंधन ने पहले तल का वही कमरा नंबर 103 दिया है, जहां वह आज से दस साल पहले भी ठहरे थे। अभिषेक बच्चन वर्ष 2008 में परिवार के साथ नैनीताल आए थे। तब वह परिवार के साथ होटल मनु महारानी के कमरा नंबर 102 तथा 103 में ठहरे थे।

वेब सिरीज ‘ब्रीथ’-2’ में डेब्यू करने नैनीताल पहुंचे अभिषेक बच्चन

(फोटो सौजन्य : संजय सिंह)

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 दिसंबर 2018। सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के अभिनेता पुत्र अभिषेक बच्चन नये दौर के मनोरंजन के माध्यम ‘बेब सिरीज’ में अपने अभिनय की नयी पारी की शुरुआत करने के लिए सरोवरनगरी नैनीताल पहुंच गये हैं। उल्लेखनीय है कि इसी शहर से उनके पिता अमिताभ बच्चन ने भी अभिनय की शुरुआत की थी, और यहीं उन्हें अभिनय में जीवन का पहला पुरस्कार भी मिला था।
शनिवार देर शाम अभिषेक मुख्यालय स्थित मनु महारानी होटल पहुंचे। यहां होटल के महाप्रबंधक नरेश गुप्ता की अगुवाई में होटल के अधिकारियों व कर्मियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया, व उनकी फिल्मों के गीत बजाये। होटल की महिला कर्मियों ने अन्य मेहमानों की तरह ही उनका परंपरागत रोली से तिलक किया। इसके उपरांत अभिषेक अपने कक्ष में चले गये। बताया गया कि वे अपनी पुत्री आराध्या के स्कूल के एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद सीधे नैनीताल आये हैं, इसलिये थके हुए हैं। यह भी बताया गया है कि रविवार से वह माल रोड के आसपास होने वाली ब्रीथ-2 की शूटिंग में शामिल होंगे। ब्रीथ-2 एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर वेब सिरीज बताई जा रही है। इस की शूटिंग गत 26 दिसंबर से नगर के सेंट जोसफ कॉलेज, माल रोड व अयारपाटा आदि स्थानों पर चल रही है। शूटिंग में सुल्तान फेम अभिनेता अमित साध पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में हैं, और पहले ही नगर में आ चुके हैं। अभिषेक अगले कुछ दिन नगर में ही हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पिता ने जहां से अभिनय की शुरुआत की, वहीं से ‘डेब्यू’ करेगा यह स्टार पुत्र

-नैनीताल से वेब सिरीज में अभिनय की शुरुआत करेंगे अभिषेक बच्चन
-पिता अमिताभ बच्चन ने यहीं शेरवुड कॉलेज में नाटक से की थी अभिनय की शुरुआत
-आज से होगी नगर के सेंट जोसफ कॉलेज में शूटिंग, 22 दिसंबर से हो सकते हैं शूटिंग में शामिल
नवीन समाचार, नैनीताल, 15 दिसंबर 2018।
कहा जाता है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने नैनीताल के शेरवुड कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही बाद में अभिनेता शशि कपूर के ससुर बने ज्योफ्री कैंडल के थियेटर ग्रुप ‘शेक्सपियराना’ के जरिये अभिनय की दुनिया में कदम रखा था, और यहीं उन्हें महान रूसी नाटककार निकोलोई गोगोल के नाटक ‘इंन्सपेक्टर जनरल’ के लिये जीवन का पहला अभिनय के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेता’ का पुरस्कार मिला था। अब इसी नैनीताल नगर से उनके पुत्र अभिषेक बच्चन आज के दौर की नयी फिल्म विधा ‘वेब सिरीज’ में अभिनय कॅरियर की शुरुआत करने जा रहे हैं। अमेजॉन प्राइम वीडियो में दिखाई गई वेब सीरीज ‘ब्रीद’ के दूसरे संस्करण की शूटिंग रविवार से नगर के प्रतिष्ठित सेंट जोसफ कॉलेज से होने जा रही है, जिसमें अभिषेक 22 दिसंबर से शामिल हो सकते हैं।
गौरतलब है कि डिजिटल माध्यम की वेब सिरीज को ही मनोरंजन उद्योग का भविष्य कहा जा रहा है। हाल ही में मयंक शर्मा के निर्देशन में आई ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ की पहली एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर वेब सीरीज ‘ब्रीद’ सबसे ज्यादा दर्शक वर्ग जुटाने में कामयाब हुई थी, और हाल ही में हुए आईटीए अवार्ड्स में सुर्खियों बंटोरी थी और कई अवार्ड भी अपने नाम किए थे। 
इनसाइड ऐज के बाद ब्रीद अमेजॉन की दूसरी भारतीय ऑरिजनल वेब सीरीज है। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन ने ब्रीद में काम करके काफी सुर्खियां बटोरी थीं, अब अभिषेक बच्चन भी इस वेब सीरीज के दूसरे संस्करण से डिजिटल प्लेटफॉर्म की अभिनय की दुनिया में प्रवेश लेने जा रहे हैं। बताया गया है कि बीद-2 में मूल वेब सीरीज ‘ब्रीद’ के दूसरे सीजन में अभिषेक मुख्य भूमिका में और अमित साध एक बार फिर पुलिस अफसर कबीर सावंत के किरदार में दिखेंगे। 
बीद-2 के स्थानीय प्रतिनिधि रितेश सागर ने बताया कि ब्रीद-2 में नगर की कलाकार भाजपा नेत्री रीना मेहरा सहित दो-तीन बच्चे प्रमुख एवं बड़ी संख्या में अन्य बच्चे भी दिखाई देंगे।  

यह थी ‘ब्रीद’ की कहानी

‘ब्रीद’ में  आर माधवन अपने बीमार बेटे को बचाने में जुटे एक पिता की भूमिका में नजर आए थे,
जो अपने बेटे के फेफड़ों की बीमारी से परेशान होता है। बेटे के फेफड़ों का प्रत्यारोपण कराना होता है और अंगदान की लिस्ट में उसका नंबर काफी आखिरी में होता है। जिसके बाद वह प्लानिंग करके अंगदान सूची में अपने बेटे से ऊपर मौजूद अंग प्राप्तकर्ताओं का खून करता है ताकि उसके बेटे का नाम ऊपर आ जाए। इस वेब सीरीज में पुलिस अफसर कबीर सावंत इस मामले की पड़ताल करते हैं और अंत में वह अपराधी को गिरफ्तार कर लेते हैं। उनके सह-कलाकार कबीर सावंत सीजन-2 में अपनी भूमिका के साथ वापसी करेंगे। फिल्म ‘मिर्जया’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सैयामी खेर
भी इसमें होंगी। 

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 दिसंबर 2018। बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मित सेन आजकल अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में बनी हुई हैं। इन दिनों सुष्मिता भले ही फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह इंस्टाग्राम पर भी अपडेट रहती हैं। सुष्मिता सेन इन दिनों अपने से 15 साल छोटे मॉडल रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं। हालांकि, सुष्मित और रोहमन अपने अफेयर पर कहा था कि वह दोनों केवल अच्छे दोस्त हैं। लेकिन, सुष्मिता ने इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट की है। इस नई फोटो से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों ने अपने रिलेशनशिप को कन्फर्म कर दिया है। इस फोटो में रोहमन काउच पर बैठे नजर आ रहे हैं। 
एक फोटो को शेयर करते हुए सुष्मिता ने लिखा है कि जब हम अपने पास्ट और फ्यूचर बंद कर देते हैं तो हमारे सामने वर्तमान दिखाई देता है… ऐसा लग रहा है कि तुम मुझे और मैं तुम्हें देख रही हूं…।

सुष्मिता सेन ने नैनीताल के रोहमन के साथ की रोमांटिक फोटो व वीडियो पोस्ट, संबंधों पर लगाई मुहर

आपको बता दें कि इससे पहले भी सुष्मिता ने रोहमन और अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। 
वहीं सुष्मिता ने रोहमन का जन्मदिन विश करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा था कि…हैप्पी बर्थडे मेरी जान। इसके अलावा सुष्मिता ने लिखा- I LoVe YoU #forever   ।

यह भी पढ़िए : 

यह भी पढ़ें : ब्रह्मांड सुंदरी सुष्मिता सेन की नैनीताल के रोहमन से करीबी, विवाह की चर्चाओं पर सुष्मिता ने ‘फिलहाल’ लगाये ब्रेक…

 सुष्मिता द्वारा दिवाली पर डाली गयी तस्वीर

नैनीताल, 13 नवंबर 2018। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री व पूर्व ब्रह्मांड सुंदरी सुष्मिता सेन इन दिनों खुद से 15 वर्ष छोटे जिस रोहमन शॉल नाम के सुपर मॉडल के साथ संबंधों को लेकर चर्चा में हैं, वह नैनीताल में पला-बढ़ा और पढ़ा है। रोहमन का परिवार मूलतः कश्मीरी है, लेकिन इधर करीब डेढ़ दशक से नैनीताल के तल्लीताल क्षेत्र में चिड़ियाघर के पास कपूर लॉज क्षेत्र में रहता है। उनके पिता की पूर्व में मॉल रोड पर कश्मीरी शॉलों की दुकान होती थी, जबकि अब मल्लीताल रोपवे स्टेंड के पास कैंटीन चलाते है। रोहमन की पढ़ाई नगर के सनवाल स्कूल और अम्तुल्स पब्लिक स्कूल से हुई है। पिछले दिनों रोहमन और सुष्मिता आगरा में ताजमहल देखने पहुँचे थे और फिर मुंबई में दोनों ने दीवाली एक साथ मनाई थी। इसकी तस्वीरें स्वयं सुष्मिता ने इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं। रोहमन की सुष्मिता से नजदीकी को उनके परिवार वाले भी जल्द दोनों के विवाह बंधन में बंधने के तौर पर देख रहे हैं, हालांकि दो दिन पूर्व सुष्मिता ने इंस्टाग्राम पर ‘नॉट गेटिंग मैरीड (येट) रोहमन’ लिखकर चर्चाओं को फिलहाल विराम देने की कोशिश की है।
उल्लेखनीय है कि सुष्मिता 43 वर्ष की हैं। उनकी जन्मतिथि 19 नवंबर 1975 की है। महज 19 साल की उम्र में उन्होंने 1994 में भारत सुंदरी और ब्रह्मांड सुंदरी यानी मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स के खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन किया था। मिस इंडिया प्रतियोगिता में उन्होंने ऐश्वर्या राय को हराया था। और इसके बाद 1996 की फिल्म दस्तक से बॉलीवुड में अभिनेत्री के रूप में शुरुआत करते हुए आगे बीवी नंबर 1, मैं हूं न व मैंने प्यार क्यों किया जैसी सुपरहिट फिल्में भी की हैं। वर्ष 2000 में आई नैनीताल में फिल्माई गयी संजय कपूर की फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में भी वे नजर आयी थीं, हालांकि इसकी नैनीताल में हुई शूटिंग के हिस्से में वे वहीं थीं। उम्र के चार दशक पूरे करने पर कुंवारी रही सुष्मिता की दो बेटियां 18 साल की रैने (रिनी) और 10 वर्ष की असिलाह हैं, जिन्हें उन्होंने बहुत छोटे से गोद लेकर पाला है।

देखें सुष्मिता की शादी से फिलहाल इनकार करने वाली पोस्ट :

इधर हाल ही में दिवाली के मौके पर सुष्मिता ने रोहमन के साथ एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में सुष्मिता रोहमन की बाहों में नजर आ रही हैं। उनके साथ उन सुष्मिता की दोनों बेटियां भी मौजूद हैं। दोनों के रिलेशनशिप की खबरें तो लंबे समय से चर्चा में थीं लेकिन इस तस्वीर के बाद लोग अंदाजा लगाने लगे कि दोनों जल्द ही शादी कर सकते हैं। इन खबरों पर पहली बार सुष्मिता सेन ने जवाब दिया है। सुष्मिता सेन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं। वीडियो के साथ सुष्मिता ने कैप्शन लिखा है-‘जब दुनिया अनुमान लगाती है, मैं ट्रेन होती हूं। यब सब गॉसिप फालतू हैं, अभी शादी का इरादा नहीं है। लाइफ का रोमांस चल रहा है। पर्याप्त कह चुकी हूं। अपना सच बयान कर रही हूं। सभी को प्यार’।

रोहमन के माता-पिता।

इधर नैनीताल में रोहमन के पिता रियाज शॉल का कहना है कि 28 वर्षीय रोहमन बचपन से काफी सक्रिय रहा है। नैनीताल में पढ़ाई के दौरान वह स्कूल कैप्टन तथा फुटबॉल और क्रिकेट का बहुत अच्छा खिलाड़ी रहा, और उसने नैनीताल के सनवाल स्कूल से 2012 में इंटर और फिर देहरादून के डीआईटी से स्नातक किया। 2015 में वह मुंबई चला गया, और मॉडलिंग शुरू की। इसी दौरान दोनों एक फोटोशूट से करीब आये, और करीबी बढ़कर घर तक व साथ त्योहार मनाने तक पहुंच गयी है। शॉल परिवार मूलतः कश्मीर के श्रीनगर से है। परिवार दोनों की नजदीकी की खबरों से खुश है और आगे दोनों की शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो अगले वर्ष की सर्दियों तक दोनों विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

हिंदी फीचर फिल्म ‘जान अभी बाकी है’ की शूटिंग शुरू
नैनीताल। सरोवरनगरी के आसपास के क्षेत्रों में आईजेएम प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड की बॉलीवुड की हिंदी फीचर फिल्म ‘जान अभी बाकी है’ की शूटिंग निकटवर्ती सातताल झील के पास शुरू हो गयी है। बताया गया हे कि आगे नौकुचियाताल व पिथौरागढ़ सहित कुमाऊं के कई प्राकतिक तौर पर सुंदर स्थानों पर भी इसकी शूटिंग होगी। फिल्म में नये कलाकार प्रांजल और स्वप्निल नायक, नायिका के किरदारों में डेब्यू कर रहे हैं, जबकि राजेश जैस, फाल्गुनी रजानी, रेशम टिपनिस, अशोक बेनीवाल, सक्षम कुलकर्णी, मनोज भारद्वाज, केके गोस्वामी आदि कलाकार भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म के लेखक डा. इंद्रजीत मिश्रा, कोरियोग्राफी विष्णु देवा, निर्माता सत्यजीत, सिनेमाटोग्राफर टी हेगड़े, संगीतकार महेश माटकर, गायक पलक मुच्छल, यासिर देसाई व कुमाऊं के ही द्वाराहाट के निवासी देव नेगी हैं, जो कि नैनीताल विंटर कार्निवाल में भी आने जा रहे हैं।

फिल्म ‘केदारनाथ’ के निर्मात्री प्रेरणा अरोड़ा गिरफ्तार, जानें क्यों ?

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 दिसंबर 2018। फिल्म ‘केदारनाथ’ प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा एक बार फिर मुसीबत में फंस गई हैं. मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने शनिवार को उन्हें गिरफ्तार किया है। उन पर 16 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। ये मामला सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ से जुड़ा हुआ है। प्रेरणा क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट प्रोड्क्शन हाउस की ओनर हैं। यह प्रोडक्शन हाउस रुस्तम, टॉयलेट, पैडमैन और परी जैसी फिल्में प्रोड्यूस कर चुका है।

मिड-डे की एक रिपोर्ट में निर्देशक अभिषेक कपूर ने बताया कि एंटरटेनमेंट की प्रेरणा अरोड़ा ने गैरकानूनी ढंग से फिल्म ‘केदारनाथ’ के इंडियन थिएट्रिकल राइट्स वाशु भगनानी को बेच दिए हैं. इसलिए अब उनके खिलाफ पुलिस में उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई है। जब क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट ने फिल्म केदारनाथ के राइट्स रोनी स्क्रूवाला को बेच दिए थे, तब जून 2018 को फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर वासु भगनानी ने प्रेरणा और क्रि अर्ज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. भगनानी का आरोप है कि गैर कानूनी तरीके से रोनी स्क्रूवाला को राइट्स बेचे जाने से उन्हें 16 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. भगनानी ने प्रेरणा के अलावा प्रतिमा अरोड़ा और अर्जुन कपूर के खिलाफ मुंबई के आर्थिक अपराध शाखा में एफआईआर दर्ज कराई थी. भगनानी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की. उन्होंने कहा था कि पुलिस उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रही है, जिसके बाद कोर्ट ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को नोटिस भेजा था. भगनानी ने मांग की थी कि कोर्ट मुंबई पुलिस कमिश्नर और आर्थिक अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस कमिश्नर को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे।

केदारनाथ फिल्म पर याचिकाकर्ता स्वामी का दावा, सरकार लगाएगी राज्य के मंदिरों पर बनने वाली फिल्मों पर रोक

-कहा, देश भर में केदारनाथ फिल्म पर रोक के लिए सर्वोच्च न्यायालय से लेकर प्रधानमंत्री व सभी राज्यों के मंत्रियों से लगाएंगे गुहार

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 दिसंबर 2018। उत्तराखंड में केदारनाथ फिल्म के रिलीज को रोकने के लिए जनहित याचिका दायर करने वाले स्वामी दर्शन भारती ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उत्तराखंड के बाद देशभर में फिल्म के बैन के लिए दिल्ली में ही कुछ होगा। उन्होंने दावा किया कि सरकार ने उन्हें जल्द ही विधानसभा में विधेयक लाकर उत्तराखंड के मंदिरों पर बनने वाली इस प्रकार की फिल्मों पर रोक लगाने की बात कही है।
शुक्रवार को नगर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए भारती ने कहा कि केदारनाथ फिल्म को उत्तराखंड सरकार द्वारा रोके जाने से वे बहुत संतुष्ट हैं। उन्होंने अब इस पर राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध लगाने की मांग शुरू कर दी है। उन्होंने इसके लिए अब सर्वोच्च न्यायालय के दरवाजे खटखटाने का विचार बनाया है। उन्होंने यह भी कहा है कि वे सर्वोच्च न्यायालय से फिल्म के नाम को बदलने की मांग करेंगे और देश के सभी मुख्यमंत्रियों सहित प्रधानमंत्री से भी इस पर रोक लगाने की मांग करते हुए मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा है कि अगर फिल्म रिलीज हो गई है तो भी उसे आगे रोक जा सकता है। कहा कि उत्तराखंड सरकार ने जिस तरह इसको रोकने का साहस दिखाया ह,ै उसी तरह देश हिंदुत्व और केदारनाथ के साथ इसे रोकने के लिए खड़ा हो जाए। यह भी कहा कि प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने उन्हें फोन कर बताया कि वह विधानसभा में विधेयक लाकर उत्तराखंड के मंदिरों पर बनने वाली इस प्रकार की फिल्मों पर रोक लगाएंगे।

पूरे उत्तराखंड में नहीं दिखाई जाएगी फिल्म केदारनाथ, डीएम ने लगाई रोक

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 दिसंबर 2018। अपने विषय व फिल्मांकन के कारण अपने टीजर से ही विवादों में आ चुकी, और 7 दिसंबर को देश भर में रिलीज़ हो रही विवादित फिल्म केदारनाथ के के संबंध में नैनीताल, देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, टिहरी और अल्मोड़ा जिलों में प्रतिबंध लगाया गया है,  जबकि अन्य जिलों में सिनेमाघर ही नहीं हैं। इन जिलों के डीएम ने स्थानीय अभिसूचना इकाई एवं अन्य माध्यमों से कई संगठनों व लोगों के द्वारा फिल्म के प्रबल विरोध को देखते हुए स्वयं में निहित शक्तियों का उपयोग करते हुए, जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखने के लिए उत्तराखंड में भी लागू उत्तर प्रदेश सिनेमा विनियमन अधिनियम 1955 की धारा 6 के तहत जिले के सभी मल्टी प्लेक्स एवं एकल परदे के सिनेमा घरों में केदारनाथ फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।

इससे पूर्व आज ही नैनीताल हाईकोर्ट ने अभिनेता सुशांत राजपूत व सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ पर रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। साथ ही याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को फिल्म के खिलाफ जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को भी प्रत्यावेदन देने को कहा था। इससे पूर्व उल्लेखनीय है कि इसके अलावा फ़िल्म के उत्तराखंड में रिलीज पर निर्णय लेने के लिए राज्य सरकार ने कमेटी गठित की थी, जिसने संबंधित डीएम पर फ़िल्म को लेकर निर्णय छोड़ दिया था।

इससे पूर्व 5 दिसंबर 2018 को हिंदू जागरण मंच द्वारा केदारनाथ पर रिलीज हो रही फिल्म पर आपत्ति दर्ज करते हुए संपूर्ण प्रदेश में किए गए धरने प्रदर्शन तथा कुछ भाजपा नेताओं द्वारा केदारनाथ फिल्म के कुछ दृश्यों को धार्मिक आस्था पर कुठाराघात बताने और नैनीताल हाईकोर्ट में फिल्म को लेकर एक याचिका दायर होने के बाद प्रदेश सरकार ने केदारनाथ फिल्म पर की जा रही आपत्तियों की समीक्षा करने के लिए पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में समिति गठित कर दी है। सचिव गृह नितेश झा, सचिव सूचना दिलीप जावलकर व डीजीपी अनिल रतूङी समिति के सदस्य होंगे। समिति केदारनाथ फिल्म को लेकर की जा रही आपत्तियों के संदर्भ में फिल्म का परीक्षण करेगी और अपनी रिपोर्ट देगी। इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार उत्तराखंड में इस फिल्म के प्रदर्शन को लेकर समुचित फैसला लेगी। बता दें कि इस मसले को सबसे पहले भाजपा नेता अजेंद्र अजय ने उठाया था और उन्होंने फिल्म के आपत्तिजनक दृश्यों को न हटाये जाने पर फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की थी।

पूर्व समाचार : आज (6 दिसंबर को) होगी उत्तराखंड हाईकोर्ट में फिल्म केदारनाथ पर रोक लगाने से संबंधित याचिका पर सुनवाई

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 दिसंबर 2018। इसी सप्ताह आगामी सात दिसंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म अभिनेता सैफ अली खान की फिल्मों में डेब्यू कर रही पुत्री सारा अली खान और महेंद्र सिंह धौनी फेम अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ बड़े विवाद का कारण बन गयी है। जैसा कि आपके पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार पोर्टल ‘नवीन समाचार’ ने 2 दिन पूर्व 3 दिसंबर को ही जानकारी दे दी थी, फ़िल्म के विरुद्ध 4 दिसंबर को याचिका दायर कर दी गयी, और अब इस पर आज 6 दिसंबर को सुनवाई होगी। इस मामले में सुदर्शन भारती और बदरीनाथ धाम के हरिकिशन किमोठी ने उच्च न्यायालय मेंं याचिका दायर कर फिल्म निर्माता पर केदारनाथ धाम व हिंदुओं की आस्था पर ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है।  फिल्म निर्माता पर आरोप लगाया है कि भगवान केदारनाथ का अपमान करते हुए विदेशी मदद से यह फिल्म बनाई गई है। यह फिल्म हिंदुओं व पहाड़ की आस्था के साथ भद्दा मजाक है। फिल्म में दिखाया गया है कि केदारनाथ में सैकड़ों साल से मुस्लिम रहते हैं और मंदिर में नमाज पढ़ रहे हैं, जबकि मंदिर या उसके आसपास एक भी मुस्लिम परिवार या व्यक्ति नहीं रहता है। निर्माता ने केदारनाथ जलप्रलय को लव जिहाद से जोड़कर आस्था व विश्वास से कुठाराघात किया है। फिल्म में नायक को मुस्लिम व नायिका को उच्चकुलीन हिंदू दर्शाया गया है। लड़की का परिवार प्रलय आने पर भी शादी नहीं करने की बात करता है, मगर लड़की मंदिर में जाकर प्रलय की प्रार्थना करती है, जिसे फिर 2013 की आपदा से जोड़ दिया गया है। याचिकाकर्ता के अनुसार बाबा केदार मोक्ष के भगवान हैं। आदि शंकराचार्य ने पूरे देश में मठों की स्थापना कर केदारनाथ में देह त्यागी। पांडव भी इसी रास्ते मोक्ष प्राप्ति को निकले थे। उनके अनुसार, प्रधानमंत्री, सेंसर बोर्ड चेयरमैन, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों को ज्ञापन सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि केदारनाथ पर फिल्म बनाई जाए तो वास्तविक तथ्यों पर। अन्यथा इस फिल्म पर पाबंदी लगाई जाए।

उल्लेखनीय है कि पहले ही केदारघाटी के लोगों, पंडितों ने फिल्म के 1 मिनट 40 सेकंड के टीजर को देखकर ही ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देने का गंभीर लगाया गया था। केदारनाथ की त्रासदी पर बनी बतायी जा रही फिल्म के टीजर में एक ओर केदारनाथ धाम तबाह होता नजर आ रहा है तो दूसरी ओर मुस्लिम किरदार मंसूर का निभा रहे सुशांत को केदारनाथ में नमाज पढ़ते और हिंदू लड़की मुक्कू का किरदार निभा रही सारा के साथ बोल्ड तरीके से किस करते हुए दिख रहे हैं।फिल्म में खासकर बोल्ड किसिंग सीन को लेकर तीर्थ पुरोहित और स्थानीय लोग भड़क गए हैं। कहा जा रहा है कि फिल्म के दृश्यों से बाबा के भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं। टीजर में भगवान भोलेनाथ की मूर्ति, घंटे-घड़ियाल आदि दृश्यों के साथ स्क्रीन पर लिखा आ रहा कि-इस साल करेंगे सामना प्रकृति के क्रोध का और साथ होगा सिर्फ प्यार। इस पर फिल्म को बैन करने की मांग भी उठ चुकी है। धमकी दी गई है कि अगर सरकार ने फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाया तो इस का कड़ा विरोध किया जाएगा। कहा जा रहा है कि दो अलग अलग धर्मों के लोगों के बीच प्यार दिखा कर लोगों के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। इसके बाद केदारघाटी के पुरोहितों के अलावा हिंदू संगठनों ने सीबीएफसी के प्रमुख प्रसून जोशी को पत्र लिखकर कहा कि यह फिल्म हिंदुओं की भावनाओं का मजाक बनाती है। इस पर सेंसर बोर्ड ने इसे 2 कट लगाने के बाद इसे यू-ए सर्टिफिकेट देकर रिलीज करने की इजाजत दे दी है। लेकिन इसके बाद भी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़िए : अब फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ के प्रमोशन इंटरव्यू में कुमाउनी में बोलकर शाहिद कपूर ने दूर की सारी शिकायत, जब पूछा ‘कि है रईं दाज्यू हालचाल’ तो बोले, ‘अरे माज है रईं बल’, देखें वीडियो :

फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में ‘ठैरा’ व ‘बल’ शब्दों के अत्यधिक प्रयोग पर आखिर निर्देशक ने दी यह सफाई

नैनीताल, 18 सितंबर 2018। जल्द रिलीज होने जा रही उत्तराखंड में फिल्मायी गयी बॉलीवुड फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में ‘ठैरा’ व ‘बल’ शब्दों का अत्यधिक प्रयोग करने पर फिल्म के निर्देशक नारायण सिंह को स्पष्टीकरण देना पड़ा है। उल्लेखनीय है कि आपके प्रिय समाचार पोर्टल ‘नवीन समाचार’ ने सर्वप्रथम 10 अगस्त को फिल्म का पहला ट्रेलर रिलीज होने के दिन ही इस बात को प्रमुखता से उठाया था कि 3 मिनट के ट्रेलर में 15 बार ‘ठैरा’ और 12 बार ‘बल’ शब्दों का अनावश्यक व उत्तराखंडी भाषा का मजाक उड़ाते हुए प्रयोग किया है।
सोशल मीडिया पर इस तथा इसके बाद आयी अन्य खबरों के वायरल होने के बाद और इधर फिल्म की रिलीज तिथि करीब आने पर सहमे फिल्म के निर्देशक नारायण सिंह ने सफाई देते हुए कहा है कि फिल्म में ‘ठैरा’ व ‘बल’ शब्दों का प्रयोग उन्होंने लोगों का मनोरंजन करने के लिए किया है। उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का बिल्कुल नहीं है। उन्होंने दावा किया कि आज तक बॉलीवुड में कभी भी ‘ठैरा’ व ‘बल’ शब्दों का प्रयोग नहीं हुआ है। हम साफ कर दें कि इस बात पर वह पूरी तरह से गलत हैं। इससे पूर्व नैनीताल, भीमताल क्षेत्र में फिल्माई गयी फिल्म ‘बाज- अ बर्ड इन डेंजर’ में नैनीताल के मेयर बने जैकी श्रॉफ कई मौकों पर ‘ठैरा’ शब्द को प्रयोग किया था। और भी कुछ फिल्मों में ऐसे दृष्टांत खोजने पर मिल सकते हैं।

मृणाल पन्त

अलबत्ता सिंह ने आगे कहा कि यदि हम फिल्म में बिल्कुल गढ़वाली या कुमाऊंनी बोली का प्रयोग करते तो दर्शक उसे आसानी से समझ नहीं पाते। इसलिए हमने ‘ठैरा’ व ‘बल’ शब्दों का प्रयोग इस तरह किया ताकि लोग इसे आसानी से समझें, एंटरटेन हो और कनेक्ट भी करें।

यह पूर्व समाचार भी पढ़ें : कहीं ट्रेलर से ही न हो जाये ‘बत्ती गुल मीटर चालू’, भाषा, साहित्य व संस्कृति से जुड़़े लोग नाराज, जनांदोलन की है तैयारी…

-फिल्म के 3 मिनट के ट्रेलर में 15 बार ‘ठैरा’ और 12 बार ‘बल’ शब्द के प्रयोग को बताया जा रहा है उत्तराखंडी भाषा का मजाक
-राज्य की विद्युत व्यवस्था पर भी उठाए गए हैं आपत्तिजनक सवाल

नवीन जोशी, नैनीताल (10 अगस्त, 2018) । उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा देने के प्रयासों की कड़ी में गत 10 अगस्त को राज्य के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में भीमताल में जिस समय ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट 2018’ आयोजित हो रही थी, कमोबेश उसी समय उत्तराखंड में फिल्माई गयी बॉलीवुड फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ का ट्रेलर लांच हुआ। तीन मिनट के इस ट्रेलर में 15 बार ‘ठैरा’ और 12 बार ‘बल’ शब्द का प्रयोग किया गया। इनमें एक बार तो ठैरा शब्द का अतिशय प्रयोग करने की जिद जैसी स्थित में ‘ठैरूंगा’ शब्द का भी प्रयोग किया गया है। इसे प्रदेश के भाषा, साहित्य एवं संस्कृति से जुड़े लोग उत्तराखंडी भाषा का मजाक बता रहे हैं, और खासे नाराज हैं।

कुछ प्रतिक्रियाएं :

नवीन जोशी : इससे पहले जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, डिनो मोरिया, करिश्मा कपूर आदि बड़े कलाकारों की बड़ी फ़िल्म-‘बाज़ अ बर्ड इन डेंजर’ नैनीताल, घोड़ाखाल के आसपास फिल्माई गई थी। इसमे नैनीताल के मेयर बने जैकी अक्सर ठैरा शब्द का प्रयोग करते थे, लेकिन इस तरह नहीं। इस बार कुछ ज्यादा ही हो गया।

गिरीश चंद्र जोशी : Aim sirf psissa kamana he chahe kisika majak ho ya kuch bhi ho.Har sentence men aisa koi nahi karta aur fir majority thera bul ka pryog bilkul nahi karte .

अभिषेक भंडारी विक्की : Bhai ji bade scale ki movie shoot hui hai pr iska matlab ye to ni ki bina research k shoot kr de…….boli- bhasa ki dhang se research krni chaiye thi…..Ye to humari boli- bhasa ka mazak udana jaisa hai……Aap bataye agr aap ya aapke parivar wale garhwali me baat krte hain to kya is tarah prayog krte hai bal or tehra ka…..Trailer me aise bakwass tarike se dikhaya gaya hai to fir movie mein to patani kya hoga………Mai ye nahi kh raha hu ki hum log controversy create kare but kam se kam tarike se virodh kare taki director aur actor ko ye samajh aa sake ki unhone kya galtiyan ki hai…….Or isme itna kush b kya hona ki movie shoot hui hai……Sb thik raha to bhavishya me aise aneko avsar aaenge……..but jo galti inhone ki hai wo dusre na kare wo batana to hamara hi farz hai…….Han ye purn roop se garhwal me shoot hui hai but isse phle b anko movie uttrakhand me shoot ho chuki hai bhale hi kuch part shoot hua ho…..

भुवन कोहली : बिलकुल सही कहा। इसमे हमारी भाषा का मजाक बना रखा है। जनांदोलन होना चाहिये।

हरीश तिवारी : शहिद इतने अच्छे कलाकार हैं लेकिन ठैरा और बल शब्द का इतना ज्यादा प्रयोग कर ये खुद की बत्ती गुल ना कर बैठें….” … Ye jaruri bhi tha. Ho sakta hai movie achchi ho lekin aise dialogs ke karan flop hona tai hai.

दिनेश महतोलिया : विरोध होना ही चाहिए… बगैर किसी ठोस रिसर्च के उत्तराखंड की बोली को एक प्रकार से फूहड़ता के साथ प्रस्तुत किया गया है।
मोहन सिंह रावत : Yah Uttarakhand ke bhashayi pahchan ke sath ek bada khiwad hai. Is film ke uttarakhand me pradarshan per rok ke liye ek bada janandolan khada karne ke jaroorat hai taki bhavishya me koi aur is tarah ke kutsit koshish na kar sake.
भुवन चंद्र पांडे : कुछ सीन देखी। होइ यौ सही छू, हमरि भाषा और बुलाणक तरीकक भौत मजाक बड़ै राखी यौ पिक्चर में। भर्तस्ना करण लैक छू।
गिरीश जोशी : Bilkul sahe bat ha /thara aur bal etne bar to koi bhe garhwali nahe bolta /majak jaisa lag raha ha humna trelar dekha bijli ka BIL lakar office ma nayak bol raha ke apna Etna ka BIL diya bal /jab BIL hath ma ha to bal kaha sa laga raha /bal wastav ma hum sune huye bat par lagata ha /dusri bat thara har bat par mail nahe khata /thara matlab ruk jawo jee tab bolta ha thara /ate seyokti kar rakhe ha /jay uttrakhand
संजय रावत : Mujhe ni lagta isme kuch galat h ki thera ya bal shabd ka prayog jyada baar kiya h
Kyun ki in shabdon se he hamari pachaan h
Please don’t make it controversial
Movie aane wali h aarm se dkho or enjoy karo
Or waise b pahli baar aisa hua h ki koi bade scale ki movi ban rahi h humare gadwall kumaon m to use chale do please
जयप्रकाश पंवार : Kuch so called bhashavid har kaam mai nuks dhudne lagte hai, iss bahane unko v film ke saath limelight mil jata hai… Isse bhasha ka prachaar prasaar hota hai… Bina film dekhe is par negative likhna atmprachaar se jyada kuch nahi…

उत्तराखंड की कुमाउनी-गढ़वाली सहित सभी लोकभाषाओं को एक मंच पर लाने व प्रदेश की लोकभाषाओं के मानकीकरण के कार्य में जुटे पीतांबर दत्त बड़थ्वाल पुरस्कार से सम्मानित ‘कुमगढ़’ पत्रिका के संपादक एवं कई पुस्तकों के लेखक दामोदर जोशी ‘देवांशु’ का कहना है कि ठैरा, बल व परसों जैसे शब्द उत्तराखंडियों की पहचान बनाते हैं। फिल्म में यदि इन शब्दों का कहीं प्रयोग होता है तो यह गलत नहीं है। किंतु यदि तीन मिनट के फिल्म के ट्रेलर में 30 बार इन शब्दों का प्रयोग होता है, तो जरूर फिल्म के लेखक, निर्माता, निर्देशक आदि की मंशा पर शंका उत्पन्न होती है, कि वे इन शब्दों के जरिये उत्तराखंड की पहचान का प्रसार करना चाहते हैं, अथवा उसका मजाक उड़ाना चाहते हैं। इससे पूर्व भी नैनीताल-भीमताल में फिल्माई गयी बॉलीवुड फिल्म ‘बाज-ए बर्ड इन डेंजर’ में नैनीताल शहर के मेयर बने अभिनेता जैकी श्राफ भी ‘ठैरा’ शब्द का प्रयोग करते हैं। लेकिन इस शब्द के प्रयोग पर तब किसी को बुरा नहीं लगा था। क्योंकि तब यह शब्द आंचलिकता को प्रदर्शित करने के लिए प्रयोग किया गया था। महादेवी वर्मा सृजन पीठ के शोध अधिकारी मोहन सिंह रावत का कहना है कि यह उत्तराखंड की भाषाई पहचान के साथ एक बड़ा खिलवाड़ है। इस फिल्म के उत्तराखंड में प्रदर्शन पर रोक के लिए एक बड़ा जनांदोलन खड़ा करने की जरूरत है ताकि भविष्य में कोई और इस तरह कुत्सित कोशिश ना कर सके। वहीं हिंदी भाषा में पीएचडी डा. अनिल कार्की के इस बारे में अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है, ‘इस फिल्म के ट्रेलर को देख कर लग रहा है कि यह हमारी जुबान का भद्दा मजाक है। जुबान हमारी पहचान है। यह जुबान हमारे प्रतिरोध और आंदोलनों की जुबान भी है। इस जुबान में आम पहाड़ी जनों के मोहिले आत्मीय संवादों की आभा भी है। वैसे भी किसी जुबान को प्रोडक्ट बनाकर उसे सस्ते मनोरंजन का माध्यम बनाना गलत है। शेष टिप्पणी पूरी फिल्म देख कर करेंगे।’ उन्होंने राज्य के युवाओं का आह्वान भी किया है कि ‘खुद को देख जाने के बाजारी चश्मे के विरुद्ध अपने विवेक की आंख वाली बत्ती गुल न होने दें।’ राइंका खैरना में शिक्षक एवं रंगकर्मी हिमांशु पांडे ‘मित्र’ ने भी इसे चिंताजनक बताया है।

यह है ‘ठैरा’ एवं ‘बल’ शब्दों का मतलब

नैनीताल। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के संख्या के लिए ‘ठो’ शब्द की तरह कुछ शब्द किसी क्षेत्र विशेष में तकिया कलाम की तरह दैनिक वार्तालाप में प्रयुक्त किये जाते हैं। उत्तराखंड में ‘ठैरा’ एवं ‘बल’ शब्द भी इसी तरह प्रयोग किये जाते है। ठैरा शब्द ठहरा शब्द से बना हुआ लगता है, और ‘ऐसा हुआ’ अथवा ऐसा होने वाला हुआ’ के अर्थ में प्रयुक्त किया जाता है। इसी तरह ‘बल’ शब्द ‘ऐसा सुना’ कहने के लिए प्रयोग किया जाता है। इधर उत्तराखंड में फिल्माई गयी फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ के ट्रेलर में इन शब्दों का अत्यधिक प्रयोग करने के साथ ही जिस तरह बिजली विभाग की बुरी छवि प्रस्तुत की गयी है, उससे उत्तराखंड की ‘ऊर्जा प्रदेश’ की छवि को भी नुकसान पहुंचने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें : झकझोर कर रख देगी हॉट अभिनेत्री सनी लियोनी की यह अनकही कहानी

एक्ट्रेस सनी लियोनी की बहुप्रतीक्षित बायोपिक ‘करनजीत कौर: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस ट्रेलर में सनी की पूरी जिंदगी को दिखाया गया है कि कैसे वो एडल्ट स्टार से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं। इसमें ये भी दिखाया गया कि आखिर क्यों सनी ने एडल्ट इंडस्ट्री में कदम रखा।

जून 2018 में रामनगर में स्पिट्सविला टीवी शो की शूटिंग के दौरान पुलिस कर्मियों के साथ पोज देतीं सनी लियोनी।

ट्रेलर की शुरुआत होती है सनी लियोनी के एक इंटरव्यू से। सनी का परिचय एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर होता है जिसे भारत में जितना प्यार किया जाता है उतना ही घृणा की दृष्टि से भी देखा जाता है। फिर सनी के बचपन व उनके शुरुआती जीवन के बारे में दिखाया गया है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे विदेश में बचपन में सनी को बॉडी शेम का शिकार होना पड़ता था। घर में पैसे की कमी की वजह से उनके घर-घर अखबार बांटने से लेकर एडल्ट स्टार बनने तक की पूरी कहानी इस बायोपिक में देखने को मिलेगी। सनी लियोनी की यह बायोपिक 16 जुलाई को वेब प्लेटफॉर्म ZEE5 पर प्रसारित की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : कैंसर से जूझ रहीं सोनाली बेंद्रे ने कही यह बेहद भावुक बात

एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को हाई ग्रेड कैंसर हुआ है। सोनाली ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। अभी न्यूयॉर्क में उनका इलाज चल रहा है। बॉलीवुड सेलेब्स भी इस खबर से काफी दुखी हैं और सोनम की अच्छी सेहत के लिए दुआएं कर रहे हैं। सोनाली ने लिखा, ‘कभी-कभी जब आप जिंदगी से कम से कम की उम्मीद करते हैं तो जीवन आपको एक कर्वबॉल फेंक देता है। मुझे हाल ही में हाई ग्रेड कैंसर हुआ है, जिसे हम पहले स्पष्ट रूप से नहीं देख रहे थे। एक अजीब से दर्द के बाद एक टेस्ट में इस बीमारी का खुलासा हुआ है। मेरा परिवार और करीबी दोस्त मेरे चारों ओर हैं, जो मुझे बेस्ट सपोर्ट दे रहे हैं।

हालांकि बीमारी के बीच भी सोनाली सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और सबके मैसेज का जवाब दे रही हैं।

बॉलीवुड के इन हस्तियों ने भी लड़ी कैंसर से जंग

सोनाली बेंद्रे से पहले अभिनेता इरफान को लेकर बुरी खबर सामने आई थी। उन्हें ब्रेन की बीमारी है। वो इस वक्त लंदन में इलाज करवा रहे हैं। बताते चलें कि कई सितारे इस बीमारी से जंग लड़कर मिसाल बन चुके हैं। मनीषा कोइराला, लीजा रे और युवराज सिंह ने कैंसर से कामयाब जंग लड़ी। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने सोनाली के हेल्थ को लेकर चिंता जताई और उन्हें बीमारी से कामयाब जंग की शुभकामनाएं दी हैं।

एलियन जैसा डांस कर वायरल हुई यह अभिनेत्री

इन दिनों एक विडियो बहुत वायरल हो रहा है, जिसमें एक एलियन जैसा कैरक्टर ‘दामे तु कोसीता’ गाने पर डांस करता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर इसी से जुड़ा एक चैलेंज काफी पॉप्युलर हो रहा है, जिसमें लोग इसी एलियन की तरह डांस करने की कोशिश करते दिख रहे हैं। टीवी अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी ने भी इस डांस में हाथ आजमाया और इसका विडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया। यह विडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। दिव्यांका ने 8 घंटे पहले इस विडियो को पोस्ट किया था, जिसे अब तक करीब 19 लाख बार देखा जा चुका है। देखें विडियो-

सबसे पहले पूरा मलियाली गाना :

प्रिया के गाने पर बने मजेदार मीम : 

नैनीताल में फिल्म मधुमती की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार
नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply