उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

Pashu : युवक ने अपने 1 कुत्ते को गले में रस्सी का फंदा कसकर मार डाला, दफनाने की कोशिश के दौरान खुला राज…

0

Pashu

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 15 नवंबर 2023 (Pashu)। काठगोदाम थाना क्षेत्र में एक युवक पर अपने पालतू कुत्ते को रस्सी से गला घोंटकर जान से मारने का आरोप लगा है। मामले में कपिल भवन चौकी क्षेत्र निवासी रोबिन कुमार व अन्य स्थानीय लोगों की ओर से पुलिस को तहरीर सौंपी गई है।

शिकायत के अनुसार इसी कॉलोनी के निवासी विशाल पर आरोप है कि उसने अपने पालतू कुत्ते (Pashu) की हत्या की और मारने के बाद उसे दफनाने के लिए वह घर के पास ही गड्ढा खोद रहा था कि तभी पड़ोसियों ने उसे देख लिया। पूछने पर विशाल ने दुर्घटना में कुत्ते के मरने की बात कही। जब पड़ोसियों ने कुत्ते को देखा तो उसका गला रस्सी से कसा हुआ था और उसकी जीभ बाहर निकली थी। शरीर पर चोट के निशान भी थे।

मनोज कांडपाल, आजाद हुसैन, मोहित, अविनाश दीप, मानू, कमलकांत, माया कांडपाल सहित अन्य लोगों ने आरोपित से जान को खतरा भी जताया है। काठगोदाम पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें (Pashu) : देशी पिल्ले को गली से उठाकर घर लाया और उसकी एक हरकत से ऐसा गुस्साया कि गला घोंटकर मार डाला, अब खानी पड़ेगी जेल की हवा…

(Pashu) जानिए कैसे एक आरोपी को कुत्ते ने कराया गिरफ्तार, पहुंच गया जेल - YouTubeनवीन समाचार, देहरादून, 9 मार्च 2023 (Pashu) । उत्तराखंड के देहरादून में ढाई महीने के पालतू कुत्ते के पिल्ले की उसके मालिक द्वारा ही गला घोंटकर हत्या करने का पशु क्रूरता का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत पिल्ले के मालिक के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर लिया है। यह भी पढ़ें : होली पर मस्ती-नशे से कोहराम ! अलग-अलग दुर्घटनाओं में 22 वर्षीय युवती सहित दो की मौत, 5 घायल…

इस मामले में पशु क्रूरता निवारण समिति की सदस्य पूजा बहुखंडी ने बताया कि उन्हें क्षेत्र के ईश्वर शर्मा ने अपने पालतू पिल्ले की हत्या करने की सूचना मिली। इस सूचना पर वह पुलिस को साथ लेकर आरोपित के घर पहुंचीं।

(Pashu) पुलिस की पूछताछ में आरोपित ईश्वर शर्मा ने बताया कि छह मार्च को पिल्ले ने घर में दो तीन जगहों पर मल त्याग कर गंदगी कर दी थी। इससे वह क्रोधित हो गए और आवेश में परिवार के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में ही पिल्ले की हत्या कर दी। यह भी पढ़ें : कैंसर पीड़ित की हुई मौत, लेकिन अंतिम स्नान कराते समय उठ खड़ा हुआ मृतक, पूछने लगा यह क्या कर रहे हो….

बताया कि पहले इस देशी पिल्ले को पास की गली से उठाकर पालने के लिए घर लाये थे। शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने घटना से संबंधित सारी सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ले ली है। उन्होंने यह साक्ष्य पुलिस को भी उपलब्ध कराए गए हैं। शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने बताया कि ईश्वर शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : पुलिस की कुतिया-कैटी ने कुछ मिनटों में किया नग्नावस्था में मिले शव के हत्याकांड का खुलासा, मिलेगा ‘‘एम्प्लॉई ऑफ द मंथ’ का पुरस्कार…

नवीन समाचार, जसपुर, 8 मार्च 2023। उत्तराखंड के जसपुर के बडियोवाला में सोमवार को एक 21 वर्षीय, कारपेंटर का काम करने वाले शाकिब नाम के युवक की हत्या के बाद उसका शव नग्नावस्था में मिला था। ऊधमसिंह नगर पुलिस की डॉग स्कॉयड में कार्यरत कैटी नाम की कुतिया नें कुछ ही मिनट में इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपित को दबोचकर मामले से पर्दा उठा दिया।

(Pashu) ऊधमसिंह नगर के एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने खुलासा करते हुए कैटी की जमकर तारीफ की। साथ ही कैटी को इस महीने ‘एम्प्लॉई ऑफ द मन्थ देने की घोषणा भी कर डाली है। यह भी पढ़ें : नैनीताल पुलिस ने तत्परता से दर्दनाक सड़क दुर्घटना में एक परिवार के तीन पर्यटकों की बचाई जान

हुआ यह कि जसपुर के प्रभारी निरीक्षक प्रकाश सिंह दानू जब घटनास्थल पहुंचे, तो मृतक के पिता ने बताया कि शाकिब आखिरी समय में दानिश, निजाम और रजा के साथ था। इसके बाद जसपुर पुलिस ने तीनों को दबोच लिया और मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया।

(Pashu) इस दौरान मृतक के खून से सने कपड़ों को डॉग स्क्वायड में कार्यरत कैटी ने जैसे ही सूंघा तो वह तुरंत ही उस ओर दौड़ पड़ी जहां काशिम, निजाम और रजा को शिनाख्त हेतु खड़ा किया गया था। वहां पहुंचकर कैटी नें काशिम को पकड़ लिया और उस पर झपटते हुए उसे गिरा दिया। यह भी पढ़ें : नैनीताल: जिला चिकित्सालय के दो चिकित्सकों सहित राज्य के 92 चिकित्सकों की सेवाएं समाप्त

इस पर पुलिस द्वारा काशिम को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या करने की बात कबूल करते हुए बताया कि वह मृतक शाकिब के साथ स्मैक और गांजे का नशा करने के लिये खेत मे गया था। वहां शाकिब से उसका झगड़ा हो गया। शाकिब उसके परिजनों को गाली देने लगा। इस पर उसने अपनी बेल्ट से शाकिब का गला घोंट कर हत्या कर दी और शव को गेहूं के खेत मे फेंककर भाग गया।

(Pashu) पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने शाकिब के शरीर पर ब्लेड से ऐसे निशान भी बनाए थे, जिससे ऐसा प्रतीत हो कि उसे किसी जानवर नें हमला कर मार दिया है। परंतु कैटी नें उसे पकड़कर उसके मंसूबो पर पानी फेर दिया। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में यहां होली पर ‘चीर हरण’ की भी है परंपरा…

बताया गया है कि जर्मन शेफर्ड नस्ल की कैटी 8 वर्ष की है। वह वर्ष 2016 से ऊधमसिंह नगर जिले की डॉग स्कॉयड टीम की सदस्य है और पूर्व में भी कई अहम खुलासे कर चुकी है। ताजा हत्याकांड का खुलासा करने से खुश एसएसपी डॉ. मंजू नाथ टीसी ने कैटी को ढाई हजार रुपये का इनाम दिए जाने के साथ ही उसे ‘एम्प्लॉई ऑफ द मंथ’ का पुरस्कार देने की घोषणा की है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बच्ची को आई खरोंच देखे इतना आक्रोशित हुआ पिता कि एक कुत्ते पर गाड़ी चढ़ा दी और दूसरे को गोली मार दी…

काशीपुर: पालतू कुत्ते को गोली मारने पर एक के खिलाफ केस - Amrit Vicharनवीन समाचार, काशीपुर, 21 फरवरी 2023। बच्ची के हाथों में आई खरोंच देखकर एक पिता आक्रोशित हुआ कि उसने बिना कुछ सोचे-समझे एक कुत्ते पर गाड़ी चढ़ा दी और दूसरे को गोली मार दी। घटना में एक कुत्ते की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायत हो गया। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। यह भी पढ़ें : युवा नेता से हुए विवाद में नहर में कूद गई युवती, नेता ने युवती को तो बचा लिया, पर खुद की हुई मौत….

मामला काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र का है। यहां पिस्तोरा डाक करनपुर निवासी बूटा सिंह पुत्र मोहन सिंह ने कुंडा थाने में तहरीर सौंप कर कहा है कि सोमवार सुबह करीब छह बजे उनके भोटिया नस्ल के दो पालतू नर एवं मादा कुत्ते घर के बाहर गेट पर टहल रहे थे।

(Pashu) इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला जितेंद्र पुत्र अवतार सिंह अपनी कार से आया और एक कुत्ते को गोली मार दी, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद मादा कुत्ते पर उसने अपनी गाड़ी चढ़ा दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग उत्तराखंड : एक दर्जन से अधिक आईएएस व पीसीएस अधिकारियों के तबादले…

पीड़ित ने बताया कि गोली की आवाज सुनकर उनका बेटा घर से बाहर आया तो जितेन्द्र अपनी गाड़ी से भाग गया। पूरा घटनाक्रम घर पर लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गया। बताया कि जितेन्द्र ने कुछ समय बाद उनके बेटे सुरजीत सिंह को फोन किया और धमकी दी कि अगर पुलिस में रिपोर्ट करायी तो जान से मार दूंगा, आगे की सोच लेना। यह भी पढ़ें : नैनीताल : शराब पीकर वाहन चलाने में वाहन सीज, चालक गिरफ्तार

कुंडा थाना निरीक्षक दिनेश सिंह फर्त्याल ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर धारा 428, 506 और पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम 1960 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक कुत्ते का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मामले में जांच करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। यह भी पढ़ें : नैनीताल : अचानक बाइक में लगी आग

बताया गया है कि आरोपित की बिटिया कहीं जा रही थी। इस दौरान वह कुत्ते से डरकर भागी तो वह शायद गिर गई और और उसके हाथ में खरोंच आ गई। यह देखकर उसका पिता आग बबूला हो गए और बिना सोचे-समझे क्षणिक आवेश में आकर उसने एक कुत्ते पर गोली चला दी और एक को गाड़ी से कुचल दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में दो गायों की मौत…

नैनीताल : दो गर्भवती गायों की मौत से मचा हड़कंप,बिजली विभाग पर बड़ा आरोप -  GKM Newsनवीन समाचार, नैनीताल, 19 फरवरी 2023। नगर के बिड़ला चुंगी-स्नोव्यू क्षेत्र में रविवार को दो पालतू गायों की मौत से हड़कंप मच गया। दोनों गायें गर्भवती भी बताई गयी हैं। गायों के मालिकों तथा क्षेत्रीय सभासद पुष्कर बोरा ने इस मामले में पशु चिकित्सा अधिकारी से गायों का पोस्टमार्टम कर उचित मुआवजा देने की मांग की है। यह भी पढ़ें : 16 वर्षीय नाबालिग से रात्रि में घर से उठाकर पड़ोसी युवक ने किया दुष्कर्म….

बताया गया है कि पुराना राजभवन बिड़ला चुंगी निवासी ललित चिलवाल पुत्र हीरा सिंह चिलवाल व गोदावरी कार्की पत्नी स्वर्गीय मदन सिंह कार्की की टैग संख्या 102270223777 व 102270223857 युक्त गायें रविवार को पास में ही चरने के लिए गयी थीं। तभी दोनों की करंट लगने से मौत हो गयी। क्षेत्रीय लोग इसके लिए विद्युत विभाग को जिम्मेदार बता रहे हैं। उनका दावा है कि पूर्व में भी यहां इसी तरह दो गायों की मौत हो चुकी है।

(Pashu) उनका कहना है कि बिजली के पोल के अर्थ वाले तार में करंट आने से गायों की मौत हुई। इसलिए विद्युत विभाग को जल्द से जल्द अर्थ का तार हटाना चाहिए। यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिला को भारी पड़ी दूसरे धर्म के युवक से दोस्ती, 15 साल की बेटी से दुष्कर्म और 11 साल के बेटे से कुकर्म कर डाला, धर्म परिवर्तन का भी बना रहा दबाव

इस बारे में पूछे जाने पर विद्युत वितरण खंड नैनीताल के उप खंड अधिकारी पर्यंक पांडे ने बताया संभवतया दोनों गायें आपस में लड़ते हुए विद्युत पोल को सहारा देने वाले सपोर्टिंग वायर से टकराईं। इस कारण लाइन भी ट्रिप हुई। यह मामला विभाग की जांच समिति में रखा जाएगा। समिति गौ मालिकों को नियमानुसार उचित मुआवजा देने व घटना के कारणों पर सही स्थिति रखेगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Pashu) : भवाली में कुत्ते को जिंदा जलाया ?

नवीन समाचार, भवाली, 7 फरवरी 2023 (Pashu) । भवाली में एक कुत्ते को जिंदा जलाने की मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुआ है। बताया जा रहा है कि वीडियो भवाली के अतुल मोटर्स के पास का और सोमवार 6 फरवरी का है, और महिला मानसिक रूप से कमजोर है।

(Pashu) हालांकि घटना की पुष्टि नहीं हो पा रही है। यह भी साफ नहीं है कि महिला ने कुत्ते को मरने के बाद जलाया या जिंदा जलाया। भवाली पुलिस ‘नवीन समाचार’ द्वारा सूचना दिए जाने के बाद घटना का पता लगा रही है। यह भी पढ़ें : दुल्हन को विदा कराते ही दूल्हे की ड्रेस में ही परीक्षा देने चला गया दूल्हा, दुल्हन करती रही इंतजार… देखें वीडियो:

वीडियो में एक कुत्ते से धुंवा उठता नजर आ रहा है। लोग कहते सुने जा रहे हैं कि महिला को पालतू कुत्ते को जलाते हुए दया नहीं आई। महिला कुत्ते को जमीन में दफनाने का प्रयास करती भी नजर आ रही है। किसी अन्य की भूमि पर ऐसा कृत्य करने पर भी लोग सवाल उठा रहे हैं। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी: विवाहिता ने पुलिस से लगाई गुहार, पति दोस्तों को घर बुलाकर जबर्दस्ती शराब पिलाता है, दहेज के लिए घर से निकाला….

वहीं इस घटना से पशु (Pashu) प्रेमियों में खासी नाराजगी है। वह महिला को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। सूचना दिये जाने पर नगर कोतवाल उमेश मलिक ने बताया कि वह मुख्यमंत्री के आगमन की ड्यूटी पर हल्द्वानी में हैं। अधीनस्थ कर्मियों से घटना का पता लगाने को कह रहे हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Pashu) : धर्मांतरण व समान नागरिक संहिता की कड़ी में उत्तराखंड सरकार की अब गायों के संरक्षण के लिए दो बड़ी ‘गेम चेंजर’ योजनाएं !

-गौ तस्करों पर लगेगा गैंगस्टर, आवारा गायों का संरक्षण के लिए बनेंगी समितियां, प्रति गाय के संरक्षण के लिए मिलेंगे 900 रुपए
हमें देसी नस्ल की गायों को संरक्षण देना होगा:-सुप्रीम कोर्ट - Law Trendनवीन समाचार, देहरादून, 28 जनवरी 2023 (Pashu) । उत्तराखंड में धर्मांतरण पर कठोर कानून व देश में सबसे पहले समान नागरिक संहिता लागू करने की पहलों की कड़ी में उत्तराखंड की धामी सरकार गौवंशीय पशुओं (Pashu) के संरक्षण के लिए दो बड़ी पहल करने जा रही है।

(Pashu) राज्य में गौ तस्करी के बढ़ते मामलों को देखते हुए धामी सरकार ने गौ तस्करों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करने का बड़ा निर्णय लिया है। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड की युवती से धर्म परिवर्तन का दबाव बनाते हुए उत्पीड़न की हदें कीं पार… शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया, गर्भपात कराया, प्रतिबंधित मांस खिलाया, देह-व्यापार में धकेला…

(Pashu) इसके अलावा राज्य गो संरक्षण समिति गठित करने का निर्णय लिया गया है। इस समिति के सदस्यों की जिम्मेदारी आवारा गायों की रक्षा और पोषण करना होगा। इसके लिए उन्हें हर माह 5000 रुपए का भुगतान किया जाएगा। 50 गांवों में पायलट प्रोजेक्ट के तहत इस योजना पर एक करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। यह भी पढ़ें : दरोगा ने सर्विस के लिए दी थी गाड़ी, मिली तो परखच्चे उड़े थे… करना पड़ा मुकदमा दर्ज..

(Pashu) वहीं, गौ तस्करों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को निर्देश जारी कर दिए है कि गौवंश संरक्षण अधिनियम 2007 से संबंधित सभी आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करें।

(Pashu) डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि गौवंशीय पशुओं (Pashu) के अवैध परिवहन और तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए उत्तराखंड पुलिस अब गौ तस्करों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज करेगी। यह भी पढ़ें : बड़ा समाचार : उत्तराखंड में सर्वाधिक (30%) तेज़ी से बढ़ती मतदाताओं की संख्या व बदलती डेमोग्रेफी की जाँच के आदेश….

(Pashu) इसके साथ ही बताया गया है कि उत्तराखंड के गांवों में बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने के लिए एक अलग योजना तैयार की जा रही है। सरकार की ओर से उत्तराखंड में गो संरक्षण समिति गठित करने का निर्णय लिया गया है। इस योजना को लेकर एक कार्यक्रम में मुख्मयंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने कहा है कि गांवों के अकुशल, अनपढ़ और बेरोजगार लोगों को ‘गो सेवक’ के रूप में नियुक्त करने का फैसला लिया है।

(Pashu) आवारा गायों की देखभाल के लिए प्रति माह 4,000 से 5,000 रुपए का भुगतान किया जाएगा। एक व्यक्ति को कम से कम चार से पांच गायों की जिम्मेदारी लेनी होगी और प्रति पशु (Pashu) कम से कम 900 रुपये का भुगतान किया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Pashu) : नैनीताल के सौंदर्यीकरण कार्यों में गौशाला के जीर्णोद्धार को शामिल करने की मांग

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जनवरी 2023 (Pashu) । नगर पालिका नैनीताल के मल्लीताल बाजार वार्ड के सभासद मोहन सिंह नेगी ने जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल को पत्र लिखकर नगर की एकमात्र गौशाला का नगर में चल रहे सौंदर्यीकरण के कार्यों के तहत जीर्णोद्धार करने की मांग की है। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में 45 वर्षीय व्यक्ति की पार्टी के बाद हृदयाघात से मौत…

(Pashu) जिलाधिकारी को लिखे पत्र में नेगी ने कहा है कि मल्लीताल स्थित गौशाला नैनीताल शहर की एकमात्र गौशाला है। यहां अभी भी नगर के कई गौपालकों की गायें रहती हैं। वर्तमान में इस गौशाला की स्थिति अत्यंत जीर्ण-शीर्ण हो चुकी हैं।

(Pashu) लिहाजा उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि उनके द्वारा नगर में किए जा रहे सौन्दर्यीकरण कार्यों में गौशाला के जीर्णोद्वार के कार्य को सम्मिलित कर इसे एक आदर्श गौशाला बनाने और गौपालकों को प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की कृपा करें, ताकि नगर में पल रही गायों को बेहतरीन सुविधा और गौपालकों को प्रोत्साहन मिल सके। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Pashu) : 500-2000 लेकर पशुओं (Pashu) को ले गए गौशाला, वहां भूखे-प्यासे मार डाला, फसलें भी बरबाद कीं

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अप्रैल 2020 (Pashu) जनपद की कोश्यां-कुटौली के सुयालबाड़ी के निकट के ग्राम सिमराड़ में पशु (Pashu) गौशाला के पशुओं (Pashu) के रहने व खाने-पीने की कोई व्यवस्था न कर न केवल उन्हें आवारा छोड़ने बल्कि भूखे-प्यासे मार डालने का दुःखद मामला प्रकाश में आया है। दर्जनों क्षेत्रवासियों ने इस बारे में हस्ताक्षर कर मेजरनामा कोश्यां कुटौली के एसडीएम को सोंपा है। मामले में कम से कम दो मृत जानवरों की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं।

(Pashu) क्षेत्रीय सरपंच प्रदीप परगांई की अगुवाई में एसडीएम को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि इन पशुओं (Pashu) को उनके स्वामियों से प्रति पशु (Pashu) 500 से 2000 रुपए तक लेकर गौशाला में ले जाया गया था, परंतु गौशाला में पशुओं (Pashu) के रहने और खाने-पीने का कोई प्रबंध नहीं है। ऐसे में पशुओं (Pashu) को पशु (Pashu) गौशाला से आवारा छोड़ दिया गया है। जिससे वे सब्जी काश्तकारों के खेतों में जाकर सब्जियों की फसल को नुकसान पहुंचा रही हैं।

(Pashu) लिहाजा लोगों ने गौशाला को निरस्त कर आवारा छोड़े गए पशुओं (Pashu) से काश्तकारों को नुकसान को बचाने की मांग की है। ज्ञापन में जय प्रकाश, राकेश गुणवंत, हेम चंद्र गुणवंत, नवीन गुणवंत, राजेंद्र गुणवंत, मोहन गुणवंत, धीरज सुयाल, हरीश सिंह, मनोज, नवीन सुयाल, पीतांबर कांडपाल, कांति बल्लभ सहित करीब तीन दर्जन लोगों के हस्ताक्षर हैं। एसडीएम गौरव चटवाल ने कहा कि मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग