News

बीए की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

मालनपुर में हुई सामूहिक दुष्कर्म की वारदात, 4 पर केस | Case of gang rape in  Malanpur, 4 cases - Dainik Bhaskarनवीन समाचार, नानकमत्ता, 22 मई 2022। निकटवर्ती गांव में शाम को बिजली जाने के बाद घर से बाहर टहलने आई बीए की छात्रा का दो युवकों ने मुंह मे कपड़ा ठूंसकर अपहरण कर लिया। उसे बाइक से जंगल ले गए, और उसके साथ मारपीट कर सामूहिक दुष्कर्म किया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित गंभीर रूप से घायल छात्रा को गांव के नजदीक छोड़कर फरार हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात छात्रा जब बिजली जाने के बाद घर से बाहर टहल रही थी। तभी घात लगाए एक आरोपित ने युवती के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और उसे जबरन उठाकर जंगल की तरह बाइक से ले गए, जहां छात्रा के साथ दोनों आरोपितों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। घायल छात्रा ने घर पहुंचकर विधवा मां को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने लोकलाज के कारण छात्रा के साथ घटी घटना कि सूचना पुलिस को नही दी।

लेकिन जब किशोरी की हालत देखी न गई तो परिजनों ने काफी सोच विचार कर शनिवार को गैंगरेप की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस ने छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया गया। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आवश्यक करवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शिवरात्रि पर 13 साल की बच्ची से हुए नृशंस सामूहिक दुष्कर्म का मामला हाईकोर्ट में…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अप्रैल 2022। पिथौरागढ़ के जाजरदेवल में इस वर्ष शिवरात्रि के दिन एक 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ चार युवकों के द्वारा होटल में ले जाकर नृशंस तरीके से सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की घटना हुई थी। इस मामले में पीड़िता के चाचा की तहरीर पर उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने संज्ञान ले लिया है, और सुनवाई शुरू कर दी है। पीड़िता के चाचा ने भी इस मामले में मुख्य न्यायाधीश को पत्र भेजकर बच्ची से हुई हैवानियत की पूरी घटना में पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठाए हैं।

मामले के अनुसार, 13 साल की किशोरी पहली मार्च यानी शिवरात्रि के दिन अपने दोस्त के साथ मंदिर गई थी और शाम तक घर नहीं लौटी। इस पर उसी दिन रात्रि नौ बजे जाजरदेवल थाने में रिपोर्ट लिखाई गई। इस मामले में क्षेत्रीय लोगों ने जबर्दस्त धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने उसे 6 मार्च 2022 को रावल गाँव क्षेत्र से पुलिस ने बेहोशी की हालत में बरामद किया गया। उसने बताया कि उसे नशीला पदार्थ खिलाकर लगातार पांच दिनों तक पिथौरागढ़ के होटल में सामूहिक दुष्कर्म किया गया। साथ ही मारपीट करते हुए वीडियो भी बनाया गया।

पुलिस ने इस मामले में 7 मार्च 2022 को पिथौरागढ़ जनपद के चार आरोपितों संजय कुमार उर्फ संजू (23) निवासी ग्राम गढ़कोट बिषाण, नीरज कुमार (22) निवासी रावल गाँव, प्रकाश राम (22) निवासी रावल गाँव व किशोर शर्मा (25) निवासी ग्राम बस्ते जाजरदेवल को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा। जबकि पीड़ित का कहना है कि आठ से नौ लोग इस घृणित वारदात में शामिल थे।

पीडित का यह भी आरोप है कि पीड़िता के पिता दिहाड़ी मजदू हैं, जबकि आरोपित शराब के सौदागर और प्रभावशाली थे। इसलिए पुलिस मामले को रफा-दफा करने का लगातार प्रयास रही थी। यह भी बताया कि पुलिस ने आरोपित किशोर शर्मा को एक दिन लाकअप में रखने के बाद अगले दिन छोड़ दिया, जबकि उसके चेहरे पर नाखून के निशान साफ दिखाई दे रहे थे। मामले में आरोपितों की की काल डिटेल की तथा मेडिकल व फारेंसिक जांच भी नहीं की गई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीमताल में नाबालिग किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, भवाली-भीमताल के आरोपित गिरफ्तार

चंडीगढ़ की युवती के साथ सुंदरनगर में गैंगरेप, 6 आरोपियों के खिलाफ मामला  दर्ज - gang rape in sundernagar with girl from chandigarhनवीन समाचार, भीमताल, 20 मार्च 2022। भीमताल में एक नाबालिग किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया। मामले में रविवार को किशोरी के परिजनों ने भवाली एवं भीमताल के दो आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी। इस पर पुलिस ने उनके विरुद्ध पॉक्सो सहित अपहरण एवं दुष्कर्म के आरोपों में अभियोग पंजीकृत करने के साथ ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर क्षेत्र की एक 16 वर्षीय किशोरी के परिजनों ने तहरीर देकर बताया कि भवाली एवं भीमताल के दो युवकों ने उनकी बेटी को बहला फुसलाकर अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़ित किशोरी ने भी अपने बयान में दो युवकों द्वारा दुष्कर्म करने की बात कही। इस पर पुलिस ने भवाली व भीमताल के दो युवकों कमलेश और विनय कुमार के खिलाफ अपहरण और पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर देर शाम न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

नगर कोतवाल ने बताया कि किशोरी के न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान कराए जा रहे हैं। अलबत्ता पीड़िता ने मेडिकल कराने से इंकार कर दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 18 वर्षीय युवती से नाबालिग सहित चार लड़कों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, कोर्ट का कड़ा रुख

-आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 27 नवंबर 2021। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने रामनगर में युवती से सामूहिक दुष्कर्म करने के एक आरोपित रितिक पुत्र अमित निवासी रेलवे पड़ाव भवानीगंज रामनगर का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील कुमार शर्मा ने अभियोजन की ओर से जमानत प्रार्थना पत्र का विरोध करते हुए बताया कि 18 वर्षीय पीड़िता छोई में एक टेलर की दुकान में सिलाई सीखने जाती थी। इस दौरान चार लड़के 15 दिन तक उसका पीछा करने के बाद 10 सितंबर 2021 को उसे बहला-फुसलाकर छोई के एक होटल में ले गए और वहां सबसे पहले रितिक व उसके बाद शिवराज उर्फ शिवम, गौरव उर्फ गोलू और एक नाबालिग ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और इसकी वीडियो भी बनाई।

28 सितंबर को फिर से उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देकर जबर्दस्ती होटल चलने को कह रहे थे। इस दौरान तीन महिलाओं ने उन्हें जबर्दस्ती ले जाने को खींचते हुए देख लिया और उनके शोर मचाने पर भागे। इसके बाद महिलाओं के कहने पर पीड़िता ने थाने पहुंचकर उनकी शिकायत की। मामले में पीड़िता ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 161 व 164 के तहत भी आरोपितों के विरुद्ध बयान दिए। अभियोजन की ओर से चार लोगों की गवाही कराई गई, उन्होंने भी आरोपों की पुष्टि की। इस पर न्यायालय ने अपराध को गंभीर मानते हुए आरोपित रितिक का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply