News

रामनगर: 64 वर्षों से अपने एक सिपाही को नहीं ढूंढ पाई पुलिस, मृत घोषित भी नहीं किया, कई प्रधानमंत्रियों से गुहार लगाते बूढ़ा हो गया बेटा

0 0

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Read Time:18 Minute, 24 Second

नवीन समाचार, रामनगर (नैनीताल), 22 दिसंबर 2020। आजादी के बाद दिल्ली पुलिस में शामिल रामनगर निवासी एक सिपाही पिछले 64 वर्षों से लापता है। उस वक्त डेढ़ साल का उसका बेटा भी अब पिता को तलाशते बुजुर्ग हो चुका है। परिवार तत्कालीन प्रधानमंत्री से लेकर वर्तमान प्रधानमंत्री और विभाग के अफसरों से गुहार लगा चुके हैं लेकिन आज तक पता नहीं लग पाया है कि वह जिंदा भी हैं या नहीं।
नैनीताल जिले के रामनगर तहसील के ग्राम सांवल्दे पूर्वी नई बस्ती के रहने वाले प्रकाश आर्य के अनुसार उनके पिता लक्षीराम पुत्र स्व. गंगाराम 1947 में दिल्ली पुलिस की फर्स्ट बटालियन में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे। वर्ष 1956 से आज तक उनके बारे में कोई सुराग नहीं लग पाया है। प्रकाश आर्य बताते हैं कि पिता के गायब होने के समय बहन चंद्रा पांच साल की थी जबकि उनकी उम्र डेढ़ वर्ष थी। मां वेदवती देवी जिनकी 2007 में मौत हो चुकी है, वह पिता के बारे में कभी भी सही बात नहीं बता पाईं। प्रकाश का कहना है कि दिल्ली पुलिस से बार-बार पिता के बारे में जानकारी मांगी गई, लेकिन सही जानकारी नहीं मिली। विभाग बस इतना ही बताया कि उनका बेल्ट नंबर 1969 है। पिता का रिकॉर्ड 1954 तक विभाग के पास मिला, उसके बाद उनकी पोस्टिंग सीआईडी विभाग में की गई, तब से न तो दिल्ली पुलिस और न ही सीआईडी विभाग कुछ बता पाया है। कहा कि पिता की तलाश और जांच-पड़ताल के लिए उन्हें अपनी जमीन तक बेचनी पड़ी, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। प्रकाश बताते हैं कि पिता को तलाशने के लिए उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भी पत्र लिखा था। तत्कालीन पीएम ने संबंधित विभाग को पिता को तलाशने को कहा था, लेकिन विभाग कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करा पाया। उन्होंने प्रधानमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्लेखनीय है कि भारतीय साक्ष्य अधिनियम की धारा 107 के तहत सात साल बाद लापता हुए व्यक्ति को मृत घोषित किया जा सकता है। लेकिन गुमशुदा सिपाही को अब तक मृत भी घोषित नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : शादी की दूसरी सुबह ही गायब हुआ दूल्हा, पुलिस को दो संदिग्धों की तलाश

नवीन समाचार, काशीपुर, 7 नवम्बर 2020। काशीपुर में शादी के दूसरे दिन ही दूल्हे के संदिग्ध परिस्थितियों में लापता होने का समाचार है। गुमशुदा दूल्हे के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बरामदगी की गुहार लगाई है। मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के कुमाऊं कालोनी निवासी हबीब अहमद ने पुलिस को तहरीर देकर कहा कि उसके पुत्र फईम अहमद का विवाह गत चार नवम्बर को यूपी के जिला मुरादाबाद के स्यौहारा पीलकपुर निवासी शकीना पुत्री खुर्शीद अहमद के साथ धूमधाम से हुआ था। शादी के दौरान दुल्हा फईम सहित पूरा परिवार खुश था। लेकिन शादी की अगली सुबह ही फईम संदिग्ध परिस्थितियों में घर लापता हो गया। वह अपना मोबाइल भी घर पर छोड़ गया है। परिवार वालों ने उसकी रिश्तेदारों सहित अन्य जगहों पर तलाश की पर कुछ पता नहीं चला। शुक्रवार को उसके पिता लईक अहमद ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपकर फईम की बरामदगी की गुहार लगाई है। पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। उसके फोन की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है। काशीपुर के दो नंबरों पर युवक की आखिरी बातचीत हुई है, इसमें से एक नंबर के बारे में घर वालों को भी पता नहीं है। और इस नंबर पर उसकी काफी लंबी बातचीत हुई है। पुलिस इस नंबर के जरिए उस संदिग्ध की तलाश में जुट गई है।

यह भी पढ़ें : तीन बच्चों को छोड़ लाखों की नगदी व जेवर लेकर घर से गायब हुई सैनिक की पत्नी

नवीन समाचार, हल्दूचौड़ (नैनीताल), 12 सितंबर 2020। हल्दूचौड़ निवासी एक सैन्य कर्मी की पत्नी अपने पति के संयुक्त खाते से लाखों रुपए की नगदी व गहने लेकर और तीन बच्चों को घर पर ही छोड़कर बिना बताए घर से फरार हो गई है। 24 घंटे बाद भी पत्नी का अता पता ना चलने के बाद पीड़ित पति ने लालकुआं पुलिस कोतवाली में तहरीर देकर पत्नी को ढूंढने तथा पैसों व गहनों की बरामदगी करने की गुहार लगाई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्दूचौड़ दौलिया डी-क्लास निवासी बालकिशन तिवारी ने शुक्रवार की देर शाम लालकुआं कोतवाली में तहरीर देते हुए कहा है कि बृहस्पतिवार की सुबह 10 बजे उसकी पत्नी घर से करीब 40 हजार रुपए की नगदी और सोने के 5 तोले गहने लेकर घर में किसी को बिना बताए घर से कहीं चली गई है। इसके बाद उसकी पत्नी ने उसके एसबीआई बैंक के संयुक्त खाते से बृहस्पतिवार को ढाई लाख और शुक्रवार को एक लाख 15 हजार रुपए निकाल लिए। पत्नी को तलाशने के बावजूद जब वह वापस नहीं लौटी तो सभी रिश्तेदारों ने स्थानीय कोतवाली पहुंचकर पुलिस को उसके लापता होने की सूचना दी। बताया जा रहा है महिला स्कूटी से घर से निकली थी, लेकिन रास्ते में गुमटी के पास सड़क पर छोड़ गई। पीड़ित पति का कहना है कि उसके 3 छोटे-छोटे बच्चे हैं। मां के चले जाने के बाद उनका रो-रो कर बुरा हाल है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला की ढूंढ-खोज शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : महिला दो वर्षीय बेटे के साथ चार दिन से गायब

नवीन समाचार, नैनीताल, अगस्त 2020 नगर के मल्लीताल पुलिस कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सूखाताल की एक महिला के चार दिन से अपने दो वर्षीय बेटे के साथ लापता होने का समाचार है। महिला के पति के द्वारा कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई गई उसकी गुमशुदगी के अनुसार सूखाताल निवासी राधिका देवी पत्नी भोला दत्त अपने दो वर्षीय बच्चे बबली के साथ बीती 26 अगस्त को अचानक घर से लापता हो गई। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। इसके बाद परिजनों ने कोतवाली पुलिस से उसे खोज करने की गुहार लगाई है। मल्लीताल कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक मो. उस्मान ने बताया कि महिला की गुमशुदगी दर्ज कर दी गई है। यूपी में महिला की मौजूदगी का पता चल रहा है। महिला का पति वहां रवाना हो गया है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल निवासी मुंबई में कार्यरत जूनियर कलाकार का एक माह से गायब होने की गुमशुदगी दर्ज..

-पुलिस ने कहा, उसके द्वारा अपनी मां को संपर्क करने की सूचना
नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अगस्त 2020। मुंबइया फिल्म उद्योग में जूनियर कलाकार के रूप में कार्यरत नैनीताल निवासी राहुल मेहरा पिछले कई दिनों से लापता है। परिजनों ने इस संबंध में तल्लीताल थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
नगर के लकड़ीटाल तल्लीताल निवासी कृष्ण कुमार मेहरा ने पुलिस को बताया कि उनके पुत्र राहुल मेहरा को बचपन से ही अभिनय का शौक था। वह चार साल से मुंबई में है, और इस दौरान सोनी टीवी के धारावाहिक कृष्णा और पोरस सीरियल में जूनियर कलाकार के रूप में नजर भी आया। इधर नवंबर 2019 में वह घर आया था और कुछ समय बाद वापस लौट गया था। इन दिनों वह मुंबई के नाला सोपारा में रहता था। कोरोना काल में काम न होने पर उसने घर आने के लिए 17 जून का टिकट बुक किया था लेकिन 16 जून को उसने परिजनों को बताया कि वह अभी नहीं आ सकता है क्योंकि उसे कहीं काम मिलने वाला है। लेकिन इसके बाद से राहुल का फोन बंद है और उससे संपर्क नहीं हो रहा है। उसके दोस्तों को भी उसके बारे में कुछ पता नहीं है। उसकी मां संतोष मेहरा का कहना है कि फिल्म उद्योग में नियमित रूप से काम न मिलने पर राहुल कैटरिंग आदि का काम भी करता था। इधर तल्लीताल के थाना प्रभारी विजय मेहता ने कहा कि युवक का कुछ सुराग लगा है। गुमशुदगी दर्ज होने के बाद उसके द्वारा इस बीच अपनी मां से संपर्क करने की सूचना मिली है।

‘नवीन समाचार’ के बाद बुजुर्ग दंपत्ति की मदद को आगे आया प्रशासन, अधिकारी एवं लोग

यह भी पढ़ें : तल्लीताल से वृद्ध महिला की पेंशन के 25 हजार व लॉकर की चाबी युक्त पर्स ले भागा युवक

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 जुलाई 2020। नगर की पाइंस स्थित पूल्ड हाउसिंग कॉलोनी टाइप-3 निवासी अजय कुमार ने बुधवार को तल्लीताल थाना पुलिस में अपनी वृद्ध मां के गुम हुए पर्स की गुमशुदगी दर्ज कराई है। अजय का कहना है कि उसकी मां मल्लीताल से पेंशन लेकर रिक्शे से तल्लीताल पहुंची थी। वहंा लेक ब्रिज चुंगी के सामने वह पानी लेने गई, तभी उनका पर्स गिर गया। पर्स में पेंशन के 25 हजार रुपए व लॉकर की चाबी थी। उनका कहना है कि पर्स को बादामी रंग की पेंट व फुल स्वेटर पहने कोई लड़का ले गया है। उनका कहना है कि चुंगी सहित आसपास के होटलों व अन्य स्थानों पर कई सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इनसे पड़ताल करके उसकी मां के पर्स की तलाश की जाए। तल्लीताल के वरिष्ठ आरक्षी शिवराज राणा ने कहा कि संभवतया बाहरी युवक पर्स लेकर भागार है। उसकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें : पौड़ी से नैनीताल को चला होटल कर्मी पांच दिन से गायब

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जुलाई 2020। नगर के मल्लीताल गाड़ी पड़ाव स्थित एक रेस्टोरेंट में काम करने वाला 27 वर्षीय युवक राजदीप सिंह उर्फ राजू पुत्र भगवान सिंह निवासी ग्राम भंवरिया मल्ला पोस्ट ऑफिस जाखनी जिला पौड़ी गढ़वाल गायब हो गया है। रेस्टोरेंट्स स्वामी डीएस पटवाल ने मल्लीताल कोतवाली में उसकी गुमशुदगी का प्रार्थना पत्र देकर उसकी बरामदगी की गुहार लगाई है। होटल स्वामी के अनुसार राजू पिछले कई वर्षों से रेस्टारेंट में कार्य करता था। इधर लॉक डाउन में घर जाने के बाद वह बीती 28 जून को घर से वापस काम पर आ रहा था, लेकिन तब से नैनीताल नहीं पहुंचा है। लटवाल ने कोतवाली पुलिस से उसकी गुमशुदगी दर्ज कर ढूंढने की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें : 16 वर्षीया किशोरी 5 दिन से गायब, मदद की गुहार

नवीन समाचार, कालाढूंगी, 12 जून 2020। निकटवर्ती ग्राम बरहैनी निवासी 16 वर्षीय किशोरी कुमारी गायत्री बीती 8 जून से गायब है। उसकी माता नन्नी देवी पत्नी वीर पाल ने शुक्रवार को कालाढूंगी थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराकर उसे ढूंढने में मदद की गुहार लगाई है।
बताया है कि वह बीती 8 जून सोमवार को शाम 4 बजे किसी को बिना बताए घर से कही चली गई है। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कुछ भी पता नही चल रहा है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : लॉक डाउन लागू होते गायब हुआ युवक, 6 दिन से कोई सुराग नहीं

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 मार्च 2020। नगर का एक युवक, 47 वर्षीय हरीश चंद्र पुत्र खेम चंद्र निवासी हरिनगर 25 मार्च को लॉक डाउन लागू होने के दिन से गायब है। तब से 6 दिन गुजर जाने के बावजूद उसका कोई पता नहीं चला है। उसके भाई रमेश चंद्र ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट तल्लीताल थाने में दी है। बताया कि हरीश काफी मेहनती था। सहारा इंडिया में एजेंट के रूप में कार्यरत था, साथ ही दुकानों में सामान की सप्लाई भी करता था। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लागू होने के दिन से वह काम पर नहीं जा पाने से परेशान था। इसी दौरान उसका उसकी पत्नी से मामूली विवाद हो गया था, जिसके बाद वह 25 मार्च की शाम तीन बजे बिना बताये कहीं चला गया। तब से उसे हर संभावित स्थान पर तलाश लिया गया है, किंतु उसका कोई पता नहीं चल पाया है। उसके दो छोटे बच्चे हैं। बच्चे, पत्नी, भाई सभी उसके गायब होने से परेशान हैं। उन्होंने उसे ढूंढने में मदद की तथा उससे घर लौटने की गुहार लगाई है। इधर पुलिस भी उसकी तलाश में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें : बच्चों संग गायब होकर नेपाल पहुंच गई नैनीताल की ननद-भाभी

गुमशुदा देवर-भाभी।

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 फरवरी 2020। बीती 8 फरवरी को नगर के तल्लीताल क्षेत्र से दो बच्चों के साथ भाभी-ननद के लापता होने का मामला सामने आया था। इधर उनके नेपाल पहुंचने की सूचना आई है। तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि उनके नेपाल में होने की सूचना पर परिजन नेपाल रवाना हो गए हैं।
उल्लेखनीय है कि रविवार को नगर के कृष्णापुर तल्लीताल निवासी हरीश चंद्र थापा पुत्र चक्र बहादुर थापा ने तल्लीताल थाने में तहरीर देकर कहा था कि उसकी बहु 25 वर्षीया सुनीता देवी पत्नी धर्मेंद्र थापा रविवार सुबह 10 बजे अपनी 2 वर्षीया बेटी वान्या, ननद 24 वर्षीया दिया व ननद की डेढ़ वर्ष की बेटी नीताक्षी के साथ शनिवार सुबह 10 बजे घर से अस्पताल बच्ची को दिखाने के लिए गई थी, लेकिन घर नहीं लौटी। पुलिस ने उनकी गुमशुदगी दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी थी। थानाध्यक्ष विजय मेहता ने बताया कि परिजनों को गुमशुदाओं के नेपाल में होने की सूचना मिली है। इसके बाद परिजन नेपाल के लिए रवाना हो गए हैं।

About Post Author

नवीन समाचार

‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

loading...