News

अलग रह रही पत्नी ने कहा जहर खा लो, बेटे सहित खा लिया जहर, बेटे की मौत…

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

-बोला जेल में रहूंगा, अब जीवन में कुछ नहीं बचा
नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 दिसम्बर 2020। घर के कलह मनुष्य के जीते-जी मार डालते हैं। खासकर पति-पत्नी के रिश्ते में जब इंसान को जब ठेस लगती है तो…। शहर के एक व्यक्ति को उससे अलग रही उसकी पत्नी ने फोन पर कह दिया कि वह जहर खा ले। इस पर व्यक्ति ने न केवल खुद जहर खा लिया, बल्कि उस गोद लिए 11 साल के बेटे को भी जहर खिला दिया, जिसे वह तीन दिन का एसटीएच हल्द्वानी से लाया था। पिता तो उपचार के बाद बच गया पर घटना के चार दिन बाद उपचार के बाद भी बेटे की मौत हो गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरादाबाद जिले के कठघर थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति करीब 13 साल से मेडिकल चौकी थाना क्षेत्र में रहता है। उसकी पत्नी डेढ़ साल पहले से उससे अलग दिल्ली में रहती है। चार दिन पहले फोन पर उसका पत्नी से विवाद हो गया। इस दौरान गुस्से में पत्नी ने कह दिया कि तुम जहर खा लो और बेटे को अनाथालय भेज दो। पत्नी की बात उसके दिल पर गई और उसने बृहस्पतिवार को जहर खाया और बेटे के खाने में भी जहर मिला दिया। दोनों के बेहोश होने पर पड़ोस के लोगों ने दोनों को बेस अस्पताल में भर्ती कराया। शनिवार को पिता और बेटे अस्पताल से डिस्चार्ज हुए, लेकिन घर ले जाने पर बेटे की हालत फिर खराब हो गई और उसकी मौत हो गई। इस पर मेडिकल चौकी के उपनिरीक्षक महेश चंद्र ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने उसके पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। शाम को पत्नी और मां कोतवाल संजय कुमार के पास आए। कोतवाल का कहना था कि दोनों ने पुलिस को शिकायत नहीं दी। इसी कारण पिता को छोड़ना पड़ा। यदि शिकायत लिखित मिली तो पिता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । जब तीन दिन का था तब गोद लिया था
पिता का कहना था कि बेटे के जहर खिलाने का उसे गम तो है लेकिन पत्नी से विवाद होने पर वह आपा खो बैठा था। सोचा कि जब वह मर जाएगा तो लोग उसके बेटे को अनाथाश्रम में डाल देंगे। इसी कारण उसने दोनों की इहलीला समाप्त करने का निर्णय लिया था। उससे अलग दिल्ली रहने वाली पत्नी दीपावली पर अपने जेवरात और कपड़े लेने के लिए आई थी। उसने साथ रहने से इनकार कर दिया। इसी कारण वह शराब भी पीने लगा था। जहर खाने से पहले उसकी पत्नी से बात हुई थी। पत्नी के नहीं आने और उसके कठोर शब्दों के बोलने से गुस्सा चढ़ गया था। बेटे की मौत के बाद उसने पत्नी को सूचना दे दी थी। पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर उसे कोई गम नहीं था। उसका कहना था कि उसकी जिंदगी पत्नी ने खराब कर दी है। अब जेल की रोटी खाएगा। इसी तरह मर जाएगा। अब जीवन में कुछ नहीं बचा है।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...