Crime

नैनीताल : दोस्त ने नशे में फोड़ डाला दोस्त का सिर…

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 जनवरी 2022। नगर में एक युवक पर उसके ही दोस्त ने नशे की हालत में पत्थर से हमला कर सिर फोड़ दिया। राहगीरों ने उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मल्लीताल निवासी नमन कुमार पर हनुमानगढ़ के पास उसके दोस्त पवन भाकुनी ने मामूली कहासुनी होने पर हमला कर दिया। बताया गया है कि आरोपित नशे में धुत था। उसने पत्थर से नमन का सिर फोड़ दिया। युवक के परिजनों ने मल्लीताल पुलिस कोतवाली पहुंच कर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर पवन भाकुनी के खिलाफ 81 पुलिस एक्ट में चालानी कार्रवाई की गई है। उसे भविष्य में ऐसी वारदात न करने की हिदायत भी दी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : जनप्रतिनिधि पर लाठी-डंडों से हमला….

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 जनवरी 2022। जनपद के ओखलकांडा विकासखंड के ग्राम चौरसा के उप प्रधान के साथ गांव के दो दबंगों के द्वारा लाठी-डंडों से मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में उप प्रधान कृष्ण कुमार ने थाना भवाली में गांव के ही पवन कुमार व प्रकाश चंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस प्रारंभिक जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है।

मामले में पीड़ित उप प्रधान ने शिकायती पत्र में कहा है कि उस पर लाठी-डंडों से हमला किया गया। क्षेत्रीय लोगों ने बमुश्किल उसे आरोपितों से बचाया। यह भी बताया कि आरोपित पूर्व में ग्राम प्रधान सविता बिष्ट के पति पर भी हमला कर चुके हैं। मामले में ग्राम प्रधान ने भी आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बढ़ती उम्र की झुंझलाहट ! अंकल कहने पर दुकानदार ने फोड़ा छात्रा का सिर

छात्रा को सांस लेने में दिक्कत होने पर आक्सीजन भी लगानी पड़ी।नवीन समाचार, सितारगंज, 22 नवंबर 2021। युवावस्था तक उम्र का बढ़ना अच्छा लगता है, पर इसके बाद उम्र का बढ़ना, किसी का ‘अंकल-आंटी’ का संबोधन अच्छा नहीं लगता है। लेकिन कोई अंकल कहने पर किसी का सिर ही फोड़ दे, ऐसी घटना शायद न सुनी गई हो, लेकिन शहर के एक दुकानदार ने ऐसा कर दिखाया। यहा एमएससी की करीब 20 वर्षीय छात्रा एक दिन पहले लिया गया बैडमिंटन कुछ कमी के कारण बदलवाने गई थी और उसने दुकानदार को अंकल शब्द से संबोधन कर दिया। आरोप है कि अंकल कहने से गुस्साए दुकानदार ने छात्रा का सिर काउंटर पर पटक दिया। छात्रा की ऐसी हालत हुई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना और ऑक्सीजन चढ़ाना पड़ गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती इस्लामनगर निवासी एमएससी की छात्रा निशा पुत्री मकसूद अहमद ने गत 19 दिसंबर को नगर के खटीमा रोड स्थित एक दुकान से बैडमिंटन खरीदा था। बैडमिंटन में कुछ कमी होने पर वह 21 दिसंबर को उसे बदलने के लिये दुकान पर पहुंची, और उसने दुकानदार से कहा, ‘अंकल बैडमिंटन ठीक नहीं है। इसे बदलकर दूसरा दे दीजिए।’

आरोप है कि दुकानदार छात्रा से ‘अंकल’ शब्द सुनकर ऐसा भड़क गया कि छात्रा से अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा और उसका सिर काउंटर पर जोर से दे मारा। साथ ही जमीन पर गिराकर लात-घूंसे भी बरसाने लगा। इसके बाद छात्रा बेसुध हो गई। परिजन उसे गंभीरावस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डाक्टरों को घायल छात्रा को उपचार के दौरान सांस लेने में दिक्कत होने पर आक्सीजन भी लगानी पड़ी। अलबत्ता यह पूरी तरह से साफ नहीं है कि दुकानदार अंकल कहने पर ही भड़का या बैडमिंटन को बदलने के लाने पर, पुलिस मामले की जांच कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : युवक की दो नशेड़ियों ने की पिटाई

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 दिसंबर 2021। शुक्रवार शाम नगर के ठंडी सड़क क्षेत्र में एक करीब 25 वर्षीय युवक की अज्ञात लोगों ने पिटाई कर दी। इस पर युवक को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए जाना पड़ा,और उसने कोतवाली पहुंचकर भी अपने साथ हुई घटना की सूचना दी।

बताया है कि घायल हुआ युवक हयात सिंह बोरा ठंडी सड़क में शनिदेव मंदिर के पास स्थित नैनी झील के जिला विकास प्राधिकरण द्वारा संचालित एयरेशन केंद्र में ऑपरेटर के रूप में कार्य करता है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम जब वह ड्यूटी से लौट रहा था, तभी दो नशेड़ी युवकों ने अकारण ही पीछे से उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया। यह भी बताया जा रहा है कि नशेड़ी हयात का मोबाइल व नगदी भी लूट ले गए।

क्षेत्रीय सभासद मनोज साह जगाती ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके शिकायती पत्र की रिसीविंग नहीं दी। कहा है कि इस मामले पर वह शनिवार को डीआईजी कार्यालय में धरना देंगे। नगर कोतवाली धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि घटना की मौखिक सूचना मिली है। आरोपित युवकों की तलाश की जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विवाद में 10वीें-11वीं में पढ़ने वाले किशोरों ने चलाई गोलियां !

नवीन समाचार, सितारगंज, 24 नवंबर 2021। बुधवार को रुद्रपुर के भूत बंगला में दो पक्षों के बीच विवाद बढ़ने के दौरान फायरिंग हो गई। गनीमत रही कि गोली किसी व्यक्ति को नहीं लगी, अलबत्ता इस दौरान बीच बचाव में आया एक युवक सिर पर डंडा लगने से घायल हो गया। सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने दोनों पक्षों के पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। एसपी सिटी ने भी कोतवाली पहुंच कर घटना की जानकारी ली। चिंताजनक बात यह है कि गोली बारी करने वाले कक्षा 10 व 11 में पढ़ने वाले किशोर हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भूतबंगला में दो पक्षों के बीच विवाद के चलते मारपीट हुई। इस दौरान वहां से निकल रहे रिजवान पुत्र नजीर अहमद निवासी खेड़ा नई बस्ती ने जब अपने साथी को पिटते हुए देखा तो वह बीच-बचाव में कार रोक कर उतर आया। इस पर हमला करने वाले युवक जिसे पीट रहे थे, उसे छोड़कर बीच बचाव में उतरे रिजवान पर हमलावर हो गए। आरोप है कि आरोपित रिजवान के सिर पर डंडा मार दिया। जिससे वह लहुलूहान होकर गिर गया। इसी दौरान वहां मौजूद युवकों ने उस पर फायर भी झोंक दिए। गनीमत रही कि गोली रिजवान को न लगकर वहां खड़ी इनोवा कार में जा लगी। घटना में दो गोलियां चलने की बात सामने आई है।

गोली चलने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। एसएसआइ सतीश कापड़ी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, और घेराबंदी कर दोनों पक्षों के पांच लोगों को दबोच लिया। एसपी सिटी ममता वोहरा ने भी कोतवाली पहुंच कर पकड़े गए दोनों पक्षों के लोगों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है, दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर फायरिंग का आरोप लगा रहे है। जांच के बाद ही स्थिति सामने आ पाएगी। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। जिस इनोवा कार पर फायर लगे है उसे रम्पुरा चौकी में खड़ा करवा दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल कोतवाली में महिलाओं द्वारा मारपीट !

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 नवंबर 2021। सूखाताल कार पार्किंग में कार पार्क करने के शुल्क को लेकर पार्किंग संचालकों व पर्यटकों के बीच मारपीट हो गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को मल्लीताल कोतवाली ले आई। कोतवाली पहुंचने पर महिला पर्यटकों ने पार्किंग संचालकों से मारपीट कर दी। इसके बाद पार्किंग संचालकों ने पर्यटकों के खिलाफ मारपीट व लूटपाट का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। करीब दो घंटे तक कोतवाली में हंगामा होता रहा। इसके बाद प्रभारी कोतवाल प्रेम विश्वकर्मा की ओर से बताया गया कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब दस बजे दिल्ली के पर्यटकों ने अपना वाहन सूखाताल पार्किंग में शुल्क देकर खड़ा किया। इसके करीब दस मिनट बाद पर्यटक वापस पार्किंग में पहुंचे और पर्ची देकर शुल्क वापस करने की मांग करने लगे। मगर पार्किंग में तैनात कर्मी ने पर्ची कट जाने पर शुल्क वापस नहीं दिए जाने की बात कही। यह सुनते ही पर्यटकों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। वाहन में बैठी महिला और उसके पुरुष साथियों ने पार्किंग कर्मी से हाथापाई शुरू कर दी। मामला बढ़ता देख पार्किंग कर्मी ने लिया गया शुल्क लौटा दिया।

साथ ही आसपास मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामला शांत किया। जिसके बाद पर्यटक कोतवाली पहुंच गए। पीछे पार्किंग कर्मचारी और संचालक भी कोतवाली पहुंचे जहां दोनों पक्ष आमने-सामने हुए तो एक बार फिर बखेड़ा खड़ा हो गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे से हाथापाई शुरू कर दी। प्रभारी कोतवाल प्रेम विश्वकर्मा ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी तब जाकर दोनों पक्ष शांत हुए। इस दौरान करीब दो घंटे तक कोतवाली में तनातनी का माहौल रहा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो पक्षों में संपत्ति विवाद में मारपीट, दोनों के खिलाफ क्रास एफआईआर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 नवंबर 2021। ज्योलीकोट पुलिस चौकी के अंतर्गत गेठिया में दो पक्षों के बीच जमीन के विवाद को लेकर मारपीट होने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाना तल्लीताल में तहरीर दी गई। इस पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक पक्ष के ट्रैवर मैसी का कहना है कि वह अपने घर जा रहा था। इसी बीच कुछ लोगों ने उसका रास्ता रोककर उसके साथ अभद्रता की और उसे जान से मारने की धमकी दी। जबकि दूसरे पक्ष के अमन बत्रा का कहना है कि ट्रैवर मैसी पक्ष के लोगों ने उसकी प्रॉपर्टी में घुसकर उसके साथ मारपीट की।

एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि ट्रैवर मैसी की तहरीर पर गेठिया निवासी अमन बत्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 341, 504 व 506 तथा अमन बत्रा की तहरीर पर ट्रैवर मैसी, विक्रम कुमार व सुरेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो कर्मचारी नेताओं के बीच संपत्ति विवाद को लेकर विवाद में सांप्रदायिक रंग

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 नवंबर 2021। नगर के हांडी-बांडी क्षेत्र में स्थित कैलाश विहार कॉलोनी के फ्लैट में कब्जे को लेकर विवाद मारपीट तक पहुंच गया और मामले को धार्मिक रंग देने की भी कोशिश हुई है। बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में एक पक्ष के साऊद हुसैन को मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उसके पिता मंजूर हुसैन रंगकर्मी और लोक निर्माण विभाग में कर्मचारी व कर्मचारी नेता रहे हैं। जबकि दूसरे पक्ष में कुमाऊं विवि कर्मी व शिक्षणेत्तर कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कुलदीप कुमार हैं।

बताया गया है कि अपने निर्माण के दौर से ही विवादों में रहे व पूर्व में भूत बंगला कहे जाने वाले हांडी-बांडी क्षेत्र में केसी चिंगप्पा के नाम एक कोठी कैलाश विहार सोसायटी के रूप में है। इसकी पॉवर ऑफ अटार्नी धारक वीपी सिंह के पास थी। 2006 में चिंगप्पा की मौत हो गई। जिसके तीन माह बाद नियमानुसार पावर ऑफ अटॉर्नी अधिकारविहीन हो जाती है। फिर भी वीपी सिंह ने गत दिनों इसके फ्लैट रुद्रपुर आवास विकास निवासी रोहित व केशव को बेच दिये। जबकि मंजूर हुसैन का परिवार लंबे समय से इसके बगल में स्थित घर में रहता है, और उन्होंने अपने घर में सीलन आने के कारण बगल में स्थित चिंगप्पा वाले फ्लैट में पूर्व मालिक से पूछकर मरम्मत कराई थी और अपना सामान भी रखा था।

इधर 10 नवंबर को रोहित व केशव कोठी में पहुंचे तो मंजूर हुसैन वहां काबिज मिले। इसकी शिकायत उन्होंने सोसाइटी के सचिव कुलदीप कुमार से की। कुलदीप ने रोहित और केशव का पक्ष लिया तो तभी से दोनों पक्षों में विवाद व मारपीट शुरू हो गई। इस मामले में मंजूर की अधिवक्ता पुत्री सना को चोटें भी आईं और उसे अस्पताल लाना पड़ा। मंजूर की ओर से पुलिस में तहरीर दी गई। इस पर पुलिस ने संपत्ति विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों के 12 लोगों के खिलाफ शांतिभंग में चालान कर दिया।

इधर सोमवार को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। कुलदीप कुमार द्वारा पुलिस में दी गई तहरीर के अनुसार घर के बाहर कूड़ा फेंकने को लेकर विवाद शुरू हुआ और साऊद ने कुलदीप की पत्नी शैलजा को बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया व मारपीट की। घायल होने के बाद शैलजा ने भी बीडी पांडे अस्पताल में इलाज भी कराया। इस पर भाजपा कार्यकर्ता भी आरोपित साऊद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली में हंगामा करने लगे। दोनों पक्षों के अलग-अलग धर्म से होने के कारण दोनों पक्षों के लोग कोतवाली में जुटे और आपसी संपत्ति के विवाद को सांप्रदायिक दंग देने की कोशिश होने लगी।

इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 506, 354 के तहत साऊद उसकी बहन सना हुसैन तथा एक अन्य आरोपित रेहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपित साऊद को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद की जांच की जा रही है। मामला जमीन के विवाद से जुड़ा है लिहाजा एसडीएम को भी रिपोर्ट भेजी जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छात्रा से बदतमीजी के बाद आठवी के छात्र की पिटाई का मामला चार दिन बाद उछला

दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली (नैनीताल), 10 अक्टूबर 2021। जनपद नैनीताल के ओखलकांडा विकासखंड के एक विद्यालय में कक्षा 8 में अध्ययनरत एक छात्र के साथ शिक्षकों द्वारा बेदर्दी से पिटाई का मामला घटना के चार दिन बाद प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित के पिता ने मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं शिक्षकों ने ऐसी पिटाई से इंकार करते कहा कि मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। वह निष्पक्ष जांच को तैयार है।

पीड़ित के पिता का इस मामले में कहना है कि उनका बेटा राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भौनपोखरा ओखलकांडा में कक्षा 8 में अध्यनरत है। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रधानाचार्य जितेंद्र चौहान व एक शिक्षक अशोक सक्सेना ने किसी गलती को लेकर उसे बेदर्दी से पीटा। इसके निशान बच्चे के शरीर पर देखे जा सकते है। उनका आरोप है कि दोनों शिक्षकों ने बच्चे को 40 डंडे मारे। बेटे के शरीर में डंडों के निशान देखकर वह हतप्रभ रह गये। इस पर उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को शिकायत भेजकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई होने तक वह बच्चे को विद्यालय नहीं भेजेंगे। सोमवार को वह बच्चे का मेडिकल कराएंगे और राजस्व पुलिस को भी घटना की तहरीर देंगे।

उधर विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद्र चौहान और शिक्षक अशोक सक्सेना का कहना है कि एक छात्रा ने रोते हुए उनके पास आकर बालक द्वारा उसके साथ बदतमीजी करने की शिकायत की थी। इस पर उन्होंने उसे डांटा और दो-तीन डंडे डराने के लिए मारे। ताकि वह इस तरह ही घटना की पुनरावृति ना कर सके। लेकिन चित्र में चोट के जैसे निशान दिख रहे हैं, वह कोई साजिश हो सकती है। लिहाजा वह निष्पक्ष जांच को तैयार हैं।

उधर, उपनिरीक्षक शकील अहमद ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी शनिवार को फोन के माध्यम से मिली। उन्होंने पीड़ित के पिता को लिखित में पत्र देने तथा बच्चे का मेडिकल कराने को कहा, पर वह रविवार को भी नही आये। आगे शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मकान मालिक-किरायेदार महिलाओं के बीच मारपीट, दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज क्षेत्र में एक महिला की शिकायत पर दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया है। नीलोफर नाज पत्नी असलम नाम की महिला ने कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका अपनी मकान मालकिन अलीशा से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इस पर अलीशा व उसकी बेटी समीना तथा सैफ नाम के युवक ने उसके साथ मारपीट कर दी।

विवाद शनिवार सुबह किसी फेरी वाले के घर में आने को लेकर हुआ। मकान मालकिन ने फेरी वाले को घर में नहीं आने दिया था। उधर मकान मालकिन ने भी किरायेदार नीलोफर द्वारा की गई मारपीट से अलीशा को भी चोटें आने की बात कही है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि अलीशा, समीना व सैफ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : गर्भवती महिला के पेट में महिलाओं ने ही लात मारी, हुआ गर्भपात, मामला दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र के पर्दाधारा निवासी एक गर्भवती महिला ने पड़ोस की दो महिलाओं पर गर्भावस्था के दौरान पड़ोस की दो महिलाओं पर उसके पेट में लात मारने से उसका गर्भपात होने की शिकायत दर्ज कराई है। एसएसपी के निर्देशों पर कोतवाली पुलिस ने मामले में दो महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना करीब चार माह पुरानी बताई गई है। ऐसे में घटना के बारे में कई बातें स्पष्ट नहीं हो पा रही हैं।

महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता नगमा ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि तीन मार्च 2021 को उसकी पड़ोस में रहने वाली आयशा से किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई थी। इस दौरान आयशा ने उसके पेट में लात मार दी, इससे उसका गर्भपात हो गया। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामले में मल्लीताल पर्दाधारा क्षेत्र निवासी आयशा व नजमा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 316 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बच्चे को बचाने के चक्कर में पिटे तीन युवक, सिर में आए टांके

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 5 सितंबर 2021। नैनीताल के डीएसए फ्लैट्स मैदान स्थित बास्केटबॉल कोर्ट में रविवार को देर शाम दो पक्षों के लड़कों में किसी बात को लेकिर विवाद हो गया। इस बीच एक पक्ष के 10-15 युवकों ने मिलकर दूसरे पक्ष के तीन युवकों को बुरी तरह पीट दिया। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और मारपीट करने वाले दो युवकों को कोतवाली ले गए और घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। उनमें से दो के सिर में आई चोट में टांके लगाने पड़े हैं। मामले में घायल युवकों की ओर से कोतवाली में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

घायल युवकों के हवाले से पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के हरिनगर तल्लीताल निवासी मोहित कुमार, अरमान अली और नितेश कुमार रविवार देर शाम डीएसए मैदान में टहल रहे थे। इस बीच उन्होंने कुछ युवकों को एक छोटे बच्चे को परेशान करने पर टोका तो वे उनसे ही झगड़ने लगे, और विरोध करने पर अपने अन्य साथियों को भी बुलाकर उन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। इससे वह तीनों चोटिल हो गए। हंगामा बढ़ने पर लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। इस पर चीता प्रभारी ललित कांडपाल अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष के साथ मारपीट, तीन नामजद आरोपितों में खुद को पुलिस कर्मी बताने वाला भी !

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 28 अगस्त 2021। कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पंकज भट्ट के साथ दो दिन पूर्व 26 अगस्त की रात कुछ लोगों ने मारपीट कर दी थी। तब से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार करा रहे भट्ट ने शनिवार को कोतवाली मल्लीताल में तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। आरोपितों में एक ऐसे व्यक्ति का नाम भी है, जो खुद को कथित तौर पर पुलिस कर्मी बता रहा था, और देखने की बात कह रहा था।

भट्ट ने तहरीर में लिखा है कि 26 अगस्त की रात करीब सवा 10 बजे के लगभग वह तल्लीताल में अपने मित्रों गौरव कुमार व जितेंद्र बंगारी के साथ टहल रहा था। तभी तल्लीताल रिक्शा स्टेंड पर तल्लीताल निवासी यावर खान व सन्नी खान तथा हल्द्वानी निवासी खुद को पुलिस कर्मी बता रहे कुंदन सिंह चौहान ने गाली-गलौज करने लगे और विरोध करने पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। कहा है कि आरोपित शातिर प्रकृति के हैं। उनसे उसे अब भी जान-माल का खतरा बना हुआ है, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : अधेड़ उम्र के पति-पत्नी में सड़क पर मारपीट

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 अगस्त 2021। नगर में 45-50 वर्ष की अधेड़ उम्र के सैलानी दंपत्ति में सोमवार को तल्लीताल डांठ पर जमकर सिर फुटौव्वल हो गई। इस दौरान महिला अपने पति पर हाथ-पैर चलाती भी नजर आई। साथ ही पुलिस कर्मियों से पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी।

दंपति के 15-16 साल के बेटा-बेटी भी थे, पर पत्नी का कहना था कि उसके पति के अपनी साली यानी उसकी छोटी बहन से संबंध हैं। जबकि पति इस आरोप से इंकार कर रहा था और खुद को पत्नी से प्रताणित बता रहा था। इस दौरान महिला झील में कूदने की धमकी भी देने लगी। बच्चे भी उसे समझा रहे थे पर वह समझने को तैयार नहीं थी। पुलिस कर्मियों ने बमुश्किल उसे शांत करवाया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : विधवा महिला को ससुर व देवरों ने पीटकर अधमरा किया

-धारी के अक्सोड़ा गांव की घटना, ससुर व देवर मुकदमा दर्ज होने के साथ जेल भेजे गए
दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली (नैनीताल), 18 अगस्त 2021। नैनीताल जनपद के तहसील धारी के ग्राम अक्सोड़ा (पदमपुरी) में एक महिला के साथ उसके ससुर और दो देवरों ने जमकर मारपीट की। महिला किसी तरह बचकर तहसील मुख्यालय तक पहुंची और वहां पर पहुंचते ही वह बेहोश हो गई। राजस्व प्रशासन ने उसे एवं उपचार कराने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पदमपुरी भेजा, उपचार के उपरांत उसकी तहरीर पर उसके ससुर व देवरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता ममता देवी के पति मनोज कुमार का देहांत हो चुका है। इधर मंगलवार को उसके ससुर हरीश चंद्र पुत्र शिवलाल और देवरों राजेंद्र कुमार व सूरज कुमार ने उसके साथ जमकर मारपीट की। इससे बचकर वह तहसील मुख्यालय पहुंची और बेहोश हो गई। उसकी शिकायत पर जब राजस्व पुलिस आरोपितों को पकड़ने पहुंची तो उनसे भी आरोपितों ने जमकर अभद्रता की।

इस पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ 323, 325, 353, 354 ए, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर उनहें न्यायालय में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उनकी गिरफ्तारी करने वाली टीम में नायब तहसीलदार राजेंद्र प्रसाद, कानूनगो नरेंद्र वर्मा, उपनिरीक्षक हेम चंद्र जोशी व पूरन चंद्र गुणवंत, ललित मोहन जैड़ा और चंद्रानाथ तथा कई होमगार्ड कर्मी शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : परिवार की महिलाओं पर जानलेवा हमला करने के आरोपित को भी नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जुलाई 2021। जनपद की प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश-प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश प्रीतू शर्मा की अदालत ने अपनी दीदी, भांजी व भाभी आदि महिलाओं पर जानलेवा हमला करने के आरोपित युवक का जमानत प्रार्थना पत्र भी सोमवार को खारिज कर दिया।

इस मामले में जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अभियोजन पक्ष की ओर से जमानत याचिका का विरोध करते हुए बताया कि गत 24 जून को जेसी पुरम बिठौरिया नंबर 2 ब्लॉक मुखानी निवासी गोकुलानंद जोशी पुत्र स्वर्गीय भैरव दत्त जोशी ने अपने भाई जगदीश जोशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उसने गंदगी करने को लेकर टोके जाने पर पहले अपनी ही दीदी व भांजी के साथ मारपीट की, और उन्हें बचाने आई अपनी भाभी भुवनेश्वरी के गले व सीने में चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। इस आधार पर न्यायालय ने उसकी जमानत अर्जी भी खारिज कर दी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : रात्रि जंग का मैदान बना अस्पताल, दूसरे अस्पताल भर्ती करने पड़े घायल हुए तीमारदार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 जुलाई 2021। शहर में स्थित कुमाऊं के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों व तीमारदारों के बीच भिड़ने की घटना नई नहीं है। ऐसा इसलिए भी कि काफी संख्या में यहां रोगी नाजुक स्थिति में उनके तीमारदारों के द्वारा या अन्य माध्यमों से लाये जाते हैं, और कई बार खासकर युवा चिकित्सकों की टेढ़ी बातें तीमारदारों के मरहम मांग रहे दर्द को उल्टा जख्म बना देते हैं। सोमवार रात्रि यहां एक बार फिर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति हुई है। इस घटना में तीमारदार तो लहूलुहान हुए ही, उन्हें इस चिकित्सालय की जगह बेस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। वहीं युवा चिकित्सक भी चोटिल होने का दावा कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार की देर रात लगभग साढ़े 10 बजे डहरिया निवासी योगेश मौर्य अपने पिता प्रेम शंकर मौर्य को रक्तचाप कम होने पर चक्कर आने की शिकायत पर यहां ले कर आए। बताया जा रहा है कि इस दौरान पहले तो उन्हें करीब आधा घंटा कोई देखने ही नहीं आया, और बाद में आए युवा जूनियर चिकित्सकों ने उन्हें चलाने को कहा। इस पर योगेश ने कहा कि वह चल नहीं पा रहे हैं, उन्हें चक्कर आ रहे हैं। साथ ही चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं को लेकर कोई टिप्पणी कर दी। इस पर जूनियर चिकित्सकों ने कह दिया, जहां बेहतर व्यवस्थाएं हैं, वहीं ले जाओ। इस पर दोनों पक्षों में विवाद होने लगा, तो योगेश ने अपने पड़ोस में रहने वाले उमेश बुधानी व दीवान बिष्ट को अस्पताल बुला लिया। उमेश व मनोज ने चिकित्सकों से पूछताछ की तो चिकित्सक भड़क गये और आरोप है कि जूनियर चिकित्सकों ने भी अपने अन्य साथियो को बुला लिया और चिकित्सकों व सुरक्षा कर्मचारियों ने उनसे हाथापाई कर दी। इस पर चिकित्सालय दोनों पक्षों के बीच जंग का अखाड़ा बन गया, और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

आरोप है कि इस बीच उमेश व मनोज को एक कमरे में बंद करके पीटा गया। आरोप है कि दोनों को लहूलुहान होने तक पीटा गया। मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने हंगामा कर रहे आक्रोशित जूनियर चिकित्सकों को किसी तरह शांत कराया। इस दौरान मामले में सुमित हृदयेश के साथ ग्राम प्रधान संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष कुंदन बोरा व प्रदीप बिष्ट आदि कांग्रेस नेता भी कूद पड़े तो मामला और अधिक बढ़ गया। वह जूनियर चिकित्सकों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। उमेश ने बताया कि उसकी चेन टूट गई है और घड़ी का नग भी गिर गया। दोनों को बंधक बनाकर पीटा गया है। उधर छात्राओं ने भी तीमारदारों पर अभद्रता करने का भी आरोप लगाया है। देर रात करीब 12 बजे तक चले हंगामे के बीच सूचना मिलने पर एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ सिटी शांतनु पाराशर, सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह, मेडिकल कॉलेज चौकी प्रभारी मनवर सिंह आदि पहुंचे और हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस में तहरीर भी दी गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच करने के बाद ही दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पालतू कुत्ते को लेकर अधिवक्ता पर हमला !!

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जुलाई 2021। नगर के एक अधिवक्ता ने अपने पड़ोसी व उसके घर की महिलाओं सहित परिजनों पर लाठी-डंडों व धारदार हथियार से से हमला करने व अभद्र गालियां देने का आरोप लगाया है। विवाद का कारण अधिवक्ता का पालतू कुत्ता बताया गया है।

नगर के कमलाशन कंपाउंड मल्लीताल निवासी अधिवक्ता हिमांशु राठौर पुत्र प्रदीप राठौर ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि वह शनिवार की रात्रि करीब साढ़े नौ बजे अपने पालतू कुत्ते को घुमाने निकले थे। तभी उनके एक पड़ोसी, उनकी पत्नी, पुत्र व दामाद आदि अन्य परिजन उन्हें अभद्र गालियां देने लगे और कुत्ते पर गर्म पानी डालने का प्रयास किया। मना करने पर आग-बबूला हो गए और दौड़ते हुए घर के अंदर से लाठी-डंडे व धारदार हथियार लाकर हमला करने का प्रयास किया। इस पर हिमांशु ने किसी तरह अपने घर में घुसकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई। इसके बाद भी आरोपित दरवाजे पर लाठी-डंडों से प्रहार व गालियां देते रहे। अधिवक्ता का कहना है कि पहले भी आरोपित ऐसी घटनाएं करते रहे हैं। लिहाजा उन्होंने आरोपितों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। कोतवाली पुलिस ने तहरीर मिलने की बात स्वीकारी है, अलबत्ता नगर कोतवाल से इस बारे में बात नहीं हो पाई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बच्चों के खेल को लेकर महिला ने पड़ोस की नाबालिग किशोरी को धुना, गंभीर चोटों के कारण आगे रेफर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 05 जुलाई 2021। नगर में सोमवार शाम एक महिला द्वारा पड़ोस की नाबालिग किशोरी की पिटाई कर उसे गंभीर रूप से घायल करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में किशोरी को काफी गंभीर चोटें आई हैं। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार कराने के उपरांत सिर की गंभीर चोटों को देखते हुए उच्च केंद्र के लिए संदर्भित करना पड़ा है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के राजकीय पॉलीटेक्निक के पास पिटरिया क्षेत्र में कोमल नाम की 35 वर्षीय महिला पत्नी विनोद कुमार के बच्चे पड़ोस के मुन्ना लाल के घर के पास खेल रहे थे। इस बीच कोमल ने कथित तौर पर बच्चों से कहा कि जिनके घर वह खेलने गए हैं, वह अच्छे लोग नहीं हैं। इसलिए खेलने के लिए उनके घर न जाएं। यह मुन्ना लाल की 16 वर्षीय बेटी प्रियंका ने सुन लिया। उसने जवाब दिया, जब हम अच्छे लोग नहीं हैं तो बच्चों को हमारे घर आने ही क्यों देती हो। इतनी बात पर कोमल उल्टे आग बबूला हो गई और उसने प्रियंका की जमकर पिटाई कर दी। बीचबचाव करने आए मुन्ना लाल को भी हल्की चोटें आईं। परिजन प्रियंका को जिला चिकित्सालय लाए, यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी भेज दिया गया है। मामले की जांच कर रही मल्लीताल कोतवाली की उप निरीक्षक सोनू बाफिला ने बताया कि प्रियंका नगर के बालिका विद्या मंदिर की छात्रा है। अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर अपेक्षित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : मल्लीताल में दो पक्षों में मारपीट, महिला के सिर में 12 टांके लगे

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जून 2021। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में 50 वर्षीय महिला सिर पर गहरी व खुली चोटें लगने से लहूलुहान हो गई। उसे बेहोशी की स्थिति में बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उसके सिर में 12 टांके लगाने पड़े। उसे अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल स्थित पर्दाधारा क्षेत्र में दो पक्षों के बीच मामूली बात को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में एक 50 वर्षीय महिला नजमा गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों की मदद से उसे बेहोशी की स्थिति में बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उसका उपचार करते हुए सिर में 12 टांके लगाए गए, और अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। मामले में महिला के परिजनों की ओर से पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया गया है। जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : रात्रि में मात्र 700 रुपए के लिए चलीं गोलियां…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 19 जून 2021। शहर में बीती रात्रि दो पक्षों में मारपीट और इसके बाद गोलियां चलने का समाचार है। बताया जा रहा है कि पूरा मामला मात्र 700 रुपए के लेनदेन के विवाद के कारण हुआ और इस दौरान मारपीट के बाद एक पक्ष की ओर से चार राउंड गोली चलाई गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र की प्रीत विहार कॉलोनी में दो दोस्तों मंे 700 रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद शुरू हुआ। इस मामले में रुपए लेने वाला युवक रुपए वापस लेने के लिए दूसरे युवक के घर पहुंचा और रुपए मांगने लगा। इसी दौरान विवाद बढ़ गया और मारपीट हो गई। यहां तक कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर के बाद चार राउंड गोलियां भी चला दीं। आसपास के लोगों ने किसी तरह मामला शांत कराया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग मेडिकल कराने जिला चिकित्सालय पहुंचे और मेडिकल कराया। कोतवाली पुलिस की ओर से घटना की जानकारी होने की बात करते हुए बताया गया है कि मेडिकल रिपोर्ट व तहरीर आने तथा जांच के बाद ही अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : ताश खेलने के दौरान विवाद में युवाओं के दो गुट भिड़े, एक घायल…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 जून 2021। कोरोना में लोगों का काम धंधा बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। ऐसे में लोग ताश खेलने व नशा करने जैसे दुर्व्यसनों में भी समय बर्बाद कर रहे हैं। बुधवार को स्नोव्यू क्षेत्र में ऐसे ही ताश खेलने के दौरान दो युवकों में झगड़ा हो गया। बात बढ़ने पर दोनों पक्षों के अन्य युवक भी मौके पर जुट गए, और आपस में हाथापाई-मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान मारपीट में एक युवक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। क्षेत्रीय लोगों ने इन दिनों बढ़ रही ऐसी असामाजिक प्रवृत्तियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस से क्षेत्र में गश्त बढ़ाकर ऐसे अराजक तत्वों पर लगाम लगाने की मांग की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : झगड़ रहे दो गुटों ने बीच-बचाव करने वाले युवक को धुना, गंभीर…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 09 जून 2021। शहर के अयारपाटा मल्लीताल क्षेत्र में किसी बात को लेकर भिड़ रहे युवकों के बीच एक युवक को बीच-बचाव करना भारी पड़ गया। हुड़दंगी युवकों ने उल्टा उसे ही लाठी-डंडों से पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया, और उसे नाली में घायल अवस्था में छोडकर भाग गए। 112 पर मिली सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायल युवक को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए पहुंचाया। युवक के सिर में काफी चोटें हैं। युवक ने पुलिस ने तहरीर दे दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर करीब 12 बजे मल्लीताल पुलिस को 112 के माध्यम से सूचना मिली की अयारपाटा शिव मंदिर क्षेत्र में आठ से दस युवक लड़ाई-झगड़ा कर रहे हैं। सूचना पर कोतवाली से महिला एसआई सोनू बाफिला, चीता कांस्टेबल ललित कांडपाल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्हें झगड़ रहे युवक तो नहीं नाली में घायल अवस्था में पड़ा हुआ एक युवक मिला। पूछताछ करने पर घायल युवक, स्टाफ हाउस निवासी सागर कुमार ने बताया कि वह अपने काम से घर की ओर लौट रहा था। तभी आठ से 10 युवकों को झगड़ते देख उस ने बीच-बचाव करना चाहा। मगर झगड़ रहे युवक लाठी-डंडे के साथ उसी पर टूट पड़े और उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। एसआई सोनू बाफिला ने बताया कि युवक की ओर से पुलिस को अज्ञात युवकों के खिलाफ शिकायती पत्र मिला है। उनकी पहचान होने पर तलाश कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : पुलिस से शिकायत करने पर युवक को अधमरा कर दिया, मरा समझ कर छोड़ गए

-अदालत ने आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 04 जून 2021। जनपद के प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश, द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह की अदालत ने पुलिस में शिकायत करने वाले युवक पर जानलेवा हमला करने के आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। मामले में आरोपितों की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि रोहित भट्ट पुत्र हीरा बल्लभ भट्ट ने गत 18 अप्रैल की रात्रि लगभग 10 बजे बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे जैसी आवाज करने पर दिवाकर सिंह उर्फ गोलू पुत्र नरेंद्र पाल सिंह निवासी करायल चतुर सिंह व गौरव जोशी पुत्र स्व. ख्याली दत्त जोशी निवासी छड़ायल नया आबाद की पुलिस में शिकायत की। इस पर आरटीओ चौकी पुलिस ने आरोपितों की बुलेट सीज कर दी थी। इस पर दोनों आरोपित अपने दो अन्य साथियों के साथ आए और रोहित के चाचा के ‘द सेकेंड होम’ रेस्टोरेंट में आए और रोहित को पीटकर अधमरा कर, मृत समझकर छोड़ गए। इस पर अदालत ने जानलेवा हमला करने के आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

यह भी पढ़ें : 200 रुपये के लिए रमजान के दिन नमाज के बाद दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 अप्रैल 2021। नगर के तल्लीताल बूचड़खाना क्षेत्र में बुधवार को रमजान के पहले दिन मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में रमजान की नमाज के बाद किसी बात पर खूनी संघर्ष हो गया। यहां तक कि लहूलुहान होकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचने के बाद भी दोनों पक्षों के लोग अस्पताल में आपस में भिडते रहे। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। घटना में घायल हुए दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर व्यक्ति को हायर सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया। इधर अपुष्ट जानकारी के अनुसार इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।
देखें इस घटना पर कार्रवाई का समाचार: तल्लीताल की घटना में एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को तल्लीताल स्थित छोटी मस्जिद से रमजान की नमाज के बाद जब लोग बाहर निकल रहे थे, तभी करीब 28 वर्षीय शामिन अंसारी और उसके दो भाई नवाब अंसारी और अरबाज अंसारी व उनके घर की कुछ महिलाएं भी हॉकी तथा लाठी-डंडे आदि लेकर मस्जिद के बाहर खड़े थे। उन्होंने मस्जिद से नमाज पढ़कर बाहर निकलते ही साहिल व अन्य पर हमला बोल दिया। तब मस्जिद से निकले अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को किसी तरह अलग करके उनके घर भेज दिया। किंतु इसके कुछ देर बाद ही दोनों पक्ष पुनः भिड़ गए। घटना में उल्टे पहले हमला करने को आए पक्ष के ही शामिन व नवाब बुरी तरह से घायल व लहूलुहान हो गए। दोनों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां पुनः दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। इस पर दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर घायल को हल्द्वानी रेफर कर दिया। इधर अपुष्ट जानकारी के अनुसार एक बुरी तरह से घायल व्यक्ति की हल्द्वानी ले जाते समय मौत हो गई है। मामले में तल्लीताल पुलिस अभी जांच में जुटी है, इसलिए फोन नहीं उठ रहे हैं। मामले में थाना तल्लीताल में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है।

देखें वीडियो: जिला अस्पताल में युवक के साथ मारपीट

इधर बताया गया है कि  बुधवार दोपहर बूचड़खाना तल्लीताल निवासी युवक किसी व्यक्ति से दो सौ रुपये लेने हरिनगर गया हुआ था। जहां उसका किसी व्यक्ति से विवाद हो गया इस पर उसने एक युवक की पिटाई कर दी। युवक ने वापस लौट कर अपने भाइयों को ये बात बताई। इस पर आवेश में आकर युवक के भाई और अन्य लोग उक्त व्यक्ति के पास पहुँचे और झगड़ने लगे। इतने में उक्त व्यक्ति ने भी अन्य लोगों को बुला लिया। जिसके बाद दोनों पक्षों में घमासान हो गया।

यह भी पढ़ें : युवक के सिर में बोतल दे मारी

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मार्च 2021। होली का मतलब भले अंग्रेजी में भी ‘पवित्र’ होता हो और धार्मिक लिहाज से भी इसका बड़ा महत्व हो। लेकिन कुछ लोग जैसे त्योहारों को बदनाम करने पर ही जैसे तुले रहते हैं। शनिवार शाम सरोवरनगरी में एक युवक के सिर पर कांच की बोतल मार दी गई। बताया गया है कि वह दो पक्षों के बीच हो रहे विवाद में बीच-बचाव करने गया था।
मल्लीताल कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार शाम सरोवरनगरी के मल्लीताल जयलाल साह बाजार-बड़ा बाजार क्षेत्र में दो पक्षों में कहासुनी हो रही थी। इस पर मल्लीताल कूर्मांचल बैंक के पास रहने वाला 28 वर्षीय हितेश कपिल पुत्र भुवन चंद्र कपिल बीच बचाव करने की कोशिश करने लगा। लेकिन झगड़ रहे एक व्यक्ति ने उसके सिर पर कांच की बोतल मार दी। इससे उसके सिर में चोट के साथ ही कांच भी गढ़ गया। बीडी पांडे जिला चिकित्सकों ने उसकी चोट पर मरहम पट्टी की। इसके बाद उसके परिवार वाले उसे फिलहाल घर ले गए। लेकिन उन्होंने कहा है कि वह कल सुबह मामले में हमलावरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

यह भी पढ़ें : बाहरी-भीतरी के चक्कर में हल्द्वानी व नैनीताल के ठेकेदारों में हाथापाई

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 मार्च 2021। जिला कलक्ट्रेट तहसील परिसर में शुक्रवार को निविदा प्रक्रिया के दौरान विवाद और हाथापाई की स्थिति बन गई। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना पुलिस ने विवाद सुलझाया।
तल्लीताल थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार निविदा प्रक्रिया में नैनीताल के ठेकेदारों के साथ ही हल्द्वानी के ठेकेदार भी आए थे। नैनीताल के ठेकेदारों ने इसका विरोध किया। उनका कहना था कि यहां के ठेके यहां के लोगों को ही मिलने चाहिए। उन्होंने हल्द्वानी वालों को निविदा प्रक्रिया में शामिल न होने का दबाव बनाने का प्रयास करते हुए धमकी दी गई। इस प्रयास में दोनों पक्षों के बीच गर्मा-गर्मी के बाद हाथापाई भी हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया और समझाया कि हर जगह का व्यक्ति निविदा प्रक्रिया में शामिल होने के लिए स्वतंत्र है।

यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित विद्यालय के एक कर्मी का दूसरे पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 मार्च 2021। नगर के अयारपाटा स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल के दो कर्मचारियों में आपसी विवाद में एक कर्मचारी द्वारा दूसरे को धारदार हथियार से हमला कर चोटिल करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित कर्मी ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर संबंधित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अयारपाटा निवासी बलवंत सिंह ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि वह सेंट जेवियर्स स्कूल में चौकीदार के पद पर तैनात है। बुधवार रात करीब आठ बजे वह स्कूल के गेट पर ड्यूटी कर रहा था। इसी दौरान स्कूल का ही एक अन्य कर्मचारी उसके ड्यूटी रूम में आकर बैठ गया और उससे गाली-गलौज करने लगा। इसका विरोध करते हुए जब उसने उस कर्मी को वहां से जबरन बाहर निकाला तो कुछ ही देर बाद वह धारदार हथियार लेकर आया और उस पर हमला बोल दिया। अन्य कर्मियों ने बीच बचाव कर उसकी जान बचाई। आरोप है कि इसके बाद भी उसे जान से मारने और देख लेने की धमकी दी जा रही है। एसएसआई कश्मीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मामले में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड पर छात्रावास के छात्र से मारपीट

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 मार्च 2021। बीती देर रात्रि नगर के युवकों एवं डीएसबी परिसर के केनफील्ड छात्रावास के छात्रों के बीच मारपीट की बड़ी घटना प्रकाश में आई है। घटना में छात्रावास के एक छात्र को गंभीर चोटें भी आई हैं। उसे दो टांके भी लगाए गए हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बीती रात्रि करीब साढ़े 10 बजे डीएसबी परिसर के केनफील्ड छात्रावास का एक छात्र अपने साथियों के साथ मॉल रोड पर घूम रहा था। इस दौरान विवाद और मारपीट में छात्रावास का एक छात्र घायल हो गया। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां छात्र को दो टांके भी लगे। इस बारे में पूछे जाने पर केनफील्ड छात्रावास के उप वार्डन डा. संतोष कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। घटना की जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले में यदि छात्र दोषी पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
वहीं अपराह्न में केनफील्ड छात्रावास के डिप्टी चीफ प्रीफेक्ट हिमांशु साह के नेतृत्व में छात्रावास के छात्रों ने मल्लीताल कोतवाली में इस घटना पर तहरीर देकर कहा कि छात्रावास का एक छात्र छात्रावास से अनुमति लेकर आया हुआ था। इस दौरान नशे में धुत कुछ युवकों ने छात्र के साथ मारपीट कर दी और उसे घायल अवस्था में सड़क पर ही छोड़कर चले गए। बाद में स्थानीय लोगों ने छात्र को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसके सिर में दो टांके लगे। उन्होंने इस घटना के दोषियों तथा घटना के बारे में मीडिया को गुमराह करने वालों के खिलाफ पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

यह भी पढ़ें : छात्रों के दो गुटों में संघर्ष, एक का सिर फटा

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 मार्च 2021। नैनीताल में बुधवार को छात्रों के दो गुटों के बीच हुए संघर्ष में छात्र का सिर फट गया है। उसे हल्द्वानी रेफर किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनगर निवासी नगर के राजकीय पॉलिटेक्निक का छात्र एनसीसी नेवल यूनिट का कैप्टन है। मंगलवार को कॉलेज के एक अन्य छात्र से परेड को लेकर उसका विवाद हुआ था। इस पर दूसरे छात्र ने कैप्टन को थप्पड़ जड़ दिया और इस घटनाक्रम का पूरा वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया। इस पर बात बढ़ गई, लेकिन तब किसी तरह अन्य छात्रों के बीचबचाव करने पर मामला शांत हो गया था। लेकिन बुधवार सुबह जब कैप्टन अपने साथियों के साथ कॉलेज जा रहा था, तभी दुबारा से दूसरे छात्र ने उसे रास्ते में रोक लिया और फिर से दोनों के बीच मारपीट हो गई। इस बीच एक छात्र के हाथ में पहने लोहे के कड़े से कैप्टन के सिर पर हुए प्रहारसे खून बह निकला। इस पर साथी छात्र उसे तत्काल बीडी पांडे जिला जिला चिकित्सालय लेकर आए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने छात्र के सिर में लगी चोट को देखते हुए उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया। चिकित्सालय से मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को भी दी गई है।

यह भी पढ़ें : भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष से मारपीट के बाद थाने में ‘हिसाब बराबर’ !

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 फरवरी 2021। सत्तारूढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं बुजुर्ग नेता भुवन हरबोला से बीती रात्रि उनके माल रोड स्थित प्रतिष्ठान के पास एक फड़वाले ने विवाद होने पर मारपीट कर दी। मंगलवार को नगर के व्यापारी और भाजपा नेता इस मुद्दे पर हरबोला के पक्ष में एक मंच पर आकर थाने पहुंचे और कोतवाली में फड़ व्यवसायी के साथ ‘हिसाब बरकरार’ कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया और किसी पक्ष की ओर से किसी ‘कानूनी कार्रवाई’ की आवश्यकता महसूस नहीं की गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि भुवन हरबोला के प्रतिष्ठान के समक्ष माल रोड पर फड़ लगाने को लेकर विवाद की शुरुआत हुई। मामला इतना बढ़ा कि फड़ वाले ने हिमाकत दिखाते हुए बुजुर्ग भुवन हरबोला की उम्र का भी लिहाज न करते हुए आरोपों के अनुसार अपनी बेल्ट निकालकर उनकी पिटाई कर दी। किसी तरह अन्य लोगों ने हरबोला को उससे बचाकर अलग किया। लेकिन इधर मंगलवार को जब व्यापारियों व भाजपाइयों को इस घटना की जानकारी मिली तो वह बड़ी संख्या में मल्लीताल कोतवाली पहुंच गए और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस कर्मी आरोपित को पकड़कर कोतवाली ले आए। यहां आक्रोशित व्यापारियों और भाजपा नेताओं ने आरोपित फड़ वाले युवक की खूब खबर ली। प्रभारी कोतवाल कश्मीर सिंह ने बताया कि बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया।

यह भी पढ़ें : मामूली विवाद में पति का सिर-पत्नी का पैर तोड़ा…

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 फरवरी 2021। जिला-मंडल के समीपवर्ती क्षेत्र सिलमोड़िया के गहलना गांव में शुक्रवार रात दो पक्षों में शुरू हुआ मामूली विवाद मारपीट तक पहुंच गया। इसी दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पथराव कर दिया। पथराव व मारपीट से पति-पत्नी चोटिल हो गए। उन्हें तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां दोनों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। पीड़त पक्ष की ओर से पट्टी पटवारी को मारपीट करने वालों के खिलाफ शिकायती पत्र भी दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गहलना निवासी लीलाराम शुक्रवार देर रात अपने खेतों में पानी लगाकर घर लौट रहे थे। तभी पड़ोस में रहने वाली महिला से उनकी कहासुनी हो गई। इसी विवाद में महिला पक्ष के एक युवक ने पत्थरों से हमला कर लीलाराम को गंभीर रूप से चोटिल कर दिया। बीच-बचाव करने आई उसकी पत्नी भी चोटिल हो गई। रात करीब ढाई बजे लीलाराम ने मारपीट की सूचना स्थानीय पटवारी सुरेश सनवाल को दी। वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल ने बताया कि अधेड़ के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। जबकि महिला का पैर फैक्चर है। पट्टी पटवारी सुरेश सनवाल के अनुसार मामले में शिकायत की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : स्थानीय युवक को कार ने मारी टक्कर, उलझा तो की मारपीट..

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 फरवरी 2021। नगर के सूखाताल क्षेत्र में बीती देर रात्रि करीब साढ़े आठ बजे बाजार से समान लेकर पैदल घर लौट रहे स्थानीय युवक धीरज कुमार को
सूखाताल तिराहे पर सामने से आ रही तेज गति से आ रही एक बोलेरो कार ने टक्कर मार दी। इससे वह छिटक कर दूर जा गिरा। धीरज ने खुद को संभाल कर जब अनियंत्रित गति से वाहन चलाने का विरोध किया तो युवक ने इसका विरोध जताया। इस पर वाहन चालक ने अपनी गलती मानने की जगह उल्टे वाहन से बाहर उतर कर उसकी पिटाई कर दी। आरोप है कि वाहन चालक ने न केवल उसे पीटा, बल्कि उसके कपड़े फाड़ने के साथ ही उसके कान में लगा महंगा हैडफोन भी तोड़ दिया। धीरज ने इस मामले में मल्लीताल कोतवाली पुलिस से शिकायती पत्र देकर नुकसान की भरपाई करवाने के साथ ही आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रभारी कोतवाल कश्मीर सिंह ने कहा है कि मामले में जांच कर तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : डीएसए मैदान में बच्चों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, बड़े भी भिड़े

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 फरवरी 2021। नगर के डीएसए मैदान में चल रहे क्रिकेट मुकाबले के बीच साइकिल चलाने के दौरान दो बच्चों के बीच हुआ विवाद पहले बच्चों के गुटों के बीच खूनी संघर्ष में और फिर बड़ों के बीच मारपीट में बदल गया। इस कारण मैदान में चल रहे क्रिकेट मैच को भी रोकना पड़ गया। खून से लहूलुहान बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। अलबत्ता, बाद में मामला समाज के बड़े लोगों के हस्तक्षेप के बाद निपट गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को डीएसए मैदान में कुछ बच्चे साइकिल चलाना सीख रहे थे। इस दौरान ही किसी बात को लेकर दो बच्चों में कहासुनी हो गई। इस पर दोनों के साथ के दूसरे बच्चे भी आपस में भिड़ गए और उनमें ऐसी मारपीट हुई कि कुछ बच्चे लहूलुहान भी हो गए। इसे देखकर उनके समाज के लोग भी दो गुटों में बंटकर आपस में भिड़ गए। काफी देर चले इस गुटीय संघर्ष के कारण मैदान में चल रहे क्रिकेट मैच में भी व्यवधान पड़ा। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने संघर्ष पर विराम लगवाया और लहूलुहान हुए बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। बाद में दोनों गुट पुलिस कोतवाली भी पहुंचे। बाद में समाज के लोगों के द्वारा बताया गया कि आपस में समझौता हो गया है।

यह भी पढ़ें : रोडवेज की दो महिला कर्मियों के बीच गुत्थम गुत्था होकर मारपीट…

नवीन समाचार नैनीताल 7 फरवरी 2021 नगर के तल्लीताल स्थित पुराने रोडवेज बस स्टेशन में रविवार शाम दो महिला कर्मियों के बीच गुत्थम-गुत्था होकर मारपीट हो गई। यही नहीं दोनों महिला कर्मियों के द्वंद्व युद्ध में रोडवेज के अन्य कर्मी भी दो गुटों में आपस में बंट गए और यात्री उनका तमाशा देखने को मजबूर रहे। मामले में दोनों महिला कर्मियों की ओर से थाना तल्लीताल में प्रार्थना पत्र दे दिए गए हैं। दोनों को सोमवार को थाने में तलब भी किया गया है। प्रभारी थाना प्रभारी दीपक बिष्ट ने बताया कि दोनों प्रार्थना पत्र जांच तलब रखे गए हैं। माना जा रहा है कि सोमवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज हो सकता है।

बताया गया है आज हुई मारपीट के पीछे काफी दिनों पुराना विवाद है। रोडवेज में परिचालक के पद पर कार्यरत व पूर्व में नये रोडवेज बस स्टेशन में संबद्ध एक महिला कर्मी के बारे में गत दिनों एक स्थानीय भाजपा नेता द्वारा परिवहन मंत्री से शिकायत की गई थी। यह भी आरोप था कि रोडवेज बस स्टेशन में बाहर से टैक्स बचाकर आने वाले माल पर मोटे कमीशन का खेल खेला जाता है। इस पर महिला परिचालक को नए रोडवेज बस स्टेशन से हटाकर पुराने बस स्टेशन में संबद्ध कर दिया गया था। इससे कमीशन का खेल भी प्रभावित हुआ था। आरोप है की महिला परिचालक इसके लिए अपने सहयोगी कर्मियों को भी दोषी मानती थी। इधर एक दिन पूर्व शनिवार को रोडवेज स्टेशन से टिकट लेने के बावजूद तीन युवतियां बस में सवार होने से छूट गई थीं। आरोप है महिला परिचालक के द्वारा कथित तौर पर उन्हें भड़काया गया। उनसे कहा गया कि वह इसका रिफंड टिकट काटने वाले कर्मियों से लें। इसी बात को लेकर आज रविवार शाम रोडवेज कर्मचारियों में विवाद शुरू हुआ और नौबत महिला परिचालक व महिला बाबू के बीच गुत्थम गुत्था होकर मारपीट होने तक पहंुच गया। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना व चीता पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों को शांत कराया गया एवं उनसे सोमवार को प्रार्थना पत्रों के साथ थाने में आने को कहा गया। इस बीच दोनों महिला कर्मियों के द्वारा पृथक से थाने में प्रार्थना पत्र दे दिए गए हैं। माना जा रहा है कि दोनों प्रार्थना पत्रों में सोमवार को कार्यवाही हो सकती है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-लालकुआं के युवकों के बीच जमकर मारपीट…

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 फरवरी 2021। नगर के सूखाताल क्षेत्र में शुक्रवार को लालकुआं और नैनीताल के युवकों के दो गुटों के बीच वाहन पार्क करने को लेकर मारपीट हो गई। काफी हंगामे के बाद दोनों पक्षों को कोतवाली ले जाया गया जहां दोनों में समझौता हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लालकुआं के एक युवक के द्वारा सूखाताल क्षेत्र में वाहन पार्क करने को लेकर नैनीताल के युवक से विवाद हो गया। इस दौरान वाहन में मौजूद अन्य युवकों ने गाड़ी से डंडे निकालकर नैनीताल निवासी युवक के साथ जमकर मारपीट कर दी। इस पर स्थानीय लोगों ने किसी तरह मामला शांत किया। लेकिन शाम को दोनों तल्लीताल क्षेत्र में एक बार फिर आमने-सामने हो गए। इस बार नैनीताल के युवकों ने लालकुआं के युवकों को जमकर धुन दिया। मारपीट की सूचना पर पहुंची चीता पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली पहुंचने के लिए कहा। कोतवाली में भी काफी देर तक विवाद की स्थिति बनी रही। हालांकि आखिर में दोनों पक्षों की ओर से लिखित माफीनामे के बाद समझौता हो गया।

यह भी पढ़ें : रिजॉर्ट संचालक मां-बेटे, बहु के बीच संपत्ति विवाद को लेकर मारपीट का सनसनीखेज मामला

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जनवरी 2021। संपत्ति के लिए लोग किस कदर नीचे गिर जाते हैं, नैनीताल के निकट मंगोली में घटित यह मामला इसकी मिसाल है। यहां गत 23 दिसंबर को रिजॉर्ट संचालक एक परिवार के लोगों में संपत्ति विवाद को लेकर मारपीट हो गई। इस पर 31 दिसंबर को भावना सिद्धार्थ पत्नी सिद्धार्थ आनंद की ओर से अपनी सास सुमन आनंद सहित आठ लोगों के खिलाफ राजस्व पुलिस में तहरीर दी गई। इस पर राजस्व पुलिस ने गत 31 दिसंबर को आरोपित सास सुमन आनंद सहित आठ लोगों के खिलफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 354, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। इस बीच मामला राजस्व पुलिस से मल्लीताल कोतवाली को हस्तांतरित हो गया। इधर मामले में कार्रवाई न होने का आरोप लगाते हुए शिकायतकर्ता भावना सिद्धार्थ के पति सिद्धार्थ आनंद पुनः सक्रिय हुए और पुलिस पर अपनी ही मां के खिलाफ कार्रवाई न करने का पुलिस पर आरोप लगाया। इस पर सक्रिय हुई पुलिस ने इस बीच हुई जांच का हवाला देते हुए उनकी मां सुमन आनंद व एक अन्य व्यक्ति हरीश सिंह के खिलाफ धारा 41 के तहत नोटिस जारी किया है। इस प्रकार बहु, बेटा व सास के बीच का यह विवाद अपनी तरह के अलग कारणों से चर्चा में बना हुआ है। बताया गया है कि मामले में दोनों पक्षों के बीच पूर्व में भी कई बार मारपीट होती रही है। नगर कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस कुछ लोगों को थाने भी लाई थी, इसमें से कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की गई है, एवं अन्य को नोटिस दिया गया है।

यह भी पढ़ें : व्यापार मंडल महासचिव के भाई के दो हमलावार गिरफ्तार..

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जनवरी 2021। बीती शनिवार की रात्रि नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के महासचिव अमनदीप सिंह ‘सनी’ के भाई के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने एक आरोपित अंकुश कुमार सहित तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ जान से मारने के प्रयास के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। आज इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने रुकुट कंपाउंड अंकुश के साथ ही सात नंबर निवासी संजय कुमार को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेशों पर जेल भेज दिया है।
नगर के रोहिला लॉज तल्लीताल निवासी अमनदीप सिंह पुत्र रवैल सिंह के द्वारा रविवार को तल्लीताल थाने में दी गई तहरीर के अनुसार उनके भाई सुखदीप सिंह को शनिवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे आरोपितों ने बिड़ला रोड पर धारदार हथियार व रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद सुखदीप को पहले बीडी पांडे जिला चिकित्सालय और यहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए रेफर कर हल्द्वानी उपचार के लिए भेजा गया। आगे मामले के विवेचक-ज्योलीकोट चौकी प्रभारी जोगा सिंह अन्य दो आरोपितों की तलाश भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : व्यापार मंडल महासचिव के भाई पर धारदार हथियारों व रॉड से हमला, चार लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा..

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2021। शनिवार की बीती रात्रि नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के महासचिव अमनदीप सिंह ‘सनी’ के भाई के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने एक आरोपित आकांशु कुमार के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
नगर के रोहिला लॉज तल्लीताल निवासी अमनदीप सिंह पुत्र रवैल सिंह के द्वारा रविवार को तल्लीताल थाने में दी गई तहरीर के अनुसार उनके भाई सुखदीप सिंह को शनिवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे आरोपितों ने धारदार हथियार व रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस मामले में रविवार को नगर के व्यवसायियों ने तल्लीताल थाने जाकर थाना प्रभारी विजय मेहता से मुलाकात भी की। थाना प्रभारी श्री मेहता ने बताया कि मामले में एक आरोपित आकांशु कुमार के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: नगर में नशेड़ी असामाजिक तत्व सक्रिय, होटलियर पिता-पुत्र पर किया पथराव…

नवीन समाचार, नैनीताल, 09 दिसम्बर 2020। नगर में नशेड़ी असामाजिक तत्व भी सक्रिय हो रहे हैं। वे किसी से भी उलझ पड़ते हैं और विरोध करने पर गाली-गलौच व मारपीट पर उतर आते हैं। ऐसा ही एक मामला बीती रात्रि नगर के तल्लीताल रिक्शा स्टेंड के पास स्थित स्वीट होम नाम के होटल स्वामी के साथ प्रकाश में आया है। हुआ यह कि बीती रात्रि करीब साढ़े नौ बजे होटल के पास कुछ युवक शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे। होटल स्वामी तुषार कुमार पुत्र अजय लाल टम्टा ने उन्हें टोका तो वे गाली-गलौच पर उतर आए। उन्होंने तुषार के साथ ही मौके पर बीच-बचाव करने पहुंचे उसके पिता पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। तुषार ने इसकी सूचना तल्लीताल थाना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस कर्मी एक आरोपित गोकुल कुमार पुत्र अशोक कुमार को मौके से दबोच लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 504 के तहत एनसीआर दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें : सड़क किनारे स्कूटी को टक्कर मारी, फिर गिराकर भी क्षतिग्रस्त किया, थाने में भी भिड़े…

नवीन समाचार, नैनीताल, 03 दिसम्बर 2020। बुधवार देर रा़ित्र नगर के मल्लीताल क्षेत्र में इलाहाबाद बैंक के पास शराब के नशे में धुत कार सवार युवकों ने सड़क किनारे खड़ी स्कूटी को टक्कर मार दी। स्कूटी स्वामी युवकों ने जब इसका विरोध जताया तो नशे में चूर कार सवार युवकों ने कार से उतरकर उल्टा स्कूटी सवार युवकों की जमकर पिटाई कर दी। यही नहीं जमीन पर गिरी स्कूटी को लात मार-मारकर भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर बृहस्पतिवार को दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे तो दोनों में फिर से झड़प हो गई। पीड़ित पक्ष ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस जांच करने की बात कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार रात्रि करीब नौ बजे हरिनगर तल्लीताल निवासी मोहम्मद ईशान और सात नंबर निवासी रितिक इलाहाबाद बैंक के पास स्कूटी खड़ी कर पास की दुकान में खरीददारी करने गए थे, तभी ऊपर की ओर से आई कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी। दोनों ने जब इस पर विरोध जताया तो कार से कुछ युवक उतरे और उनकी पिटाई कर दी। तब तक नशे में धुत युवकों के समर्थन में बाजार के अन्य लोग भी आ गए और उनकी स्कूटी को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। वे सड़क किनारे स्कूटी खड़ी करने को लेकर आपत्ति जता रहे थे। पीड़ित युवकों का आरोप है कि युवक उन्हें जान से मारने और स्कूटी को आग लगा देने की धमकी दे रहे थे। किसी तरह उन दोनों ने वहा से भागकर जान बचाई। इधर बृहस्पतिवार को दोनों पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली पहुंचे तो उनमें झड़प हो गई। पुलिस ने बमुश्किल दोनों पक्षों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नगर पालिका के सभासदों पर तंदूर की रॉड से हमला, पिस्टल दिखाकर जान से मारने की धमकी !

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 अक्टूबर 2020। नगर के पुराने अशोक सिनेमा के लीज स्वामी के साथी बताए जा रहे व्यक्ति रिंकू मेहरा एवं नगर पालिका के सभासदों के बीच बीती रात्रि मल्लीताल स्थित एक रेस्टोरेंट में विवाद हो गया। मामले में सभासदों की तहरीर पर आरोपित रिंकू मेहरा के खिलाफ मारपीट गाली-गलौच एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज हो गया है। वहीं आरोपित रिंकू मेहरा की ओर से भी सभासदों के खिलाफ दी गई तहरीर पर मारपीट व गाली-गलौच के आरोप में एनसीआर काट दी गई है।
नगर के सात नंबर क्षेत्र के सभासद पुष्कर बोरा ने बताया कि वह सभासद सागर आर्य, राजू टांक, सुरेश चंद व एक अन्य साथी मानवेंद्र साह के साथ मल्लीताल गाड़ी पड़ाव स्थित एक रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे। तभी रिंकू मेहरा वहां आया और रेस्टोरेंट के तंदूर की रॉड से सभासदों पर हमला बोल दिया। सभासदों ने बमुश्किल स्वयं को बचाया। उसका कहना था कि वह अशोक सिनेमा की पार्किंग का संचालक है। सभासदों ने उसकी पार्किंग नगर पालिका बोर्ड बैठक से निरस्त करवा दी है। यदि पार्किंग निरस्त हुई तो वह उन्हें जान से मार देगा। ऐसा कहते हुए उसने कथित तौर पर उसने पिस्टल भी निकाल ली। मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई मो. उस्मान ने बताया कि सभासदों की ओर से रिंकू मेहरा पर मुकदमा और रिंकू मेहरा की तहरीर पर रविवार अपराह्न एनसीआर काट दी गई है।
प्रशासन ने पार्किंग चलवाई, शासन ने अवैध बताई
नैनीताल। मामले में अशोक सिनेमा के पूर्व में लीज धारक अमित साह ने कहा कि रिंकू मेहरा पार्किंग संचालक नहीं, अपितु साथी हैं। अशोक सिनेमा की लीज बर्षों से उनके नाम है। इधर सिनेमा के स्थान पर मॉल बनना प्रस्तावित था। इस हेतु अशोक सिनेमा के वास्तविक स्वामी नगर पालिका को भवन-मानचित्र पास करवाने थे। किंतु बीते वर्षों में तत्कालीन डीएन विनोद कुमार सुमन के दौर में नगर में पाकिंग की समस्या को देखते हुए उनसे प्रशासन ने ही पार्किंग संचालित करने को कहा गया और अब पार्किंग संचालन को अवैध बताते हुए अशोक सिनेमा की लीज निरस्त कर दी, जिसका अनुमोदन पालिका बोर्ड ने भी किया है। उन्होंने दावा किया कि लीज निरस्त होने का सभासदों के साथ मारपीट से कोई संबंध नहीं है, बल्कि मामला आपसी विवाद का है।

यह भी पढ़ें : महिलाओं में हुई मारपीट, 5 माह की बच्ची की हालत बिगड़ी

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अक्टूबर 2020। शनिवार शाम नगर के तल्लीताल हल्द्वानी रोड पर दो पक्षों की महिलाओं में मारपीट गई। आरोप है कि घटना के दौरान एक पक्ष की पांच माह की बच्ची मारपीट के दौरान मां की गोद से नीचे फेेंक दिया। जिसके बाद से वह कई बार उल्टियां कर रही है। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया है।
नगर के मल्लीताल पॉपुलर कंपाउंड के पास रहने वाले आसिफ पुत्र भूरे ने बताया कि करीब 15-20 दिन पूर्व उनकी पत्नी निखत जहां पर दूर के दूर के मामा के लड़के सलीम की बेटी सना के विवाह के लिए रिश्ते के बारे में आरोप लगाते हुए विवाद हुआ था। तब निखत के खिलाफ पुलिस में शिकायत हुई और कथित तौर पर 20 हजार रुपए लेकर समझौता हो गया था। इधर शनिवार को इसी मामले में अधिवक्ता के बुलाने पर आसिफ अपनी पत्नी व 6 माह की बच्ची अदा को लेकर तल्लीताल गया था, जहां शाम साढ़े 6 बजे सलीम की पत्नी जमन जहां और सना ने उसके साथ मारपीट कर दी। आरोप है कि इस दौरान निखत को भी चोटें आईं और बच्ची जमीन में गिर गई। तब से वह लगातार उल्टियां कर रही है। मामले में आसिफ की ओर से पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है, और पत्नी व बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट मैच की प्रैक्टिस में गैंद की जगह सिर पर चला बल्ला

नवीन समाचार, नैनीताल, 08 अक्टूबर 2020। नगर के ऐतिहासिक डीएसए-फ्लैट्स मैदान में बुधवार को क्रिकेट मैच की प्रैक्टिस के दौरान बल्ला गैंद की जगह सिर पर चलाकर बदनाम कर दिया गया। हुआ यह कि यहां 2 पक्ष आपस मे किसी बात को लेकर भिड़ गए और हाथापाई पर उतर आए। यहां तक कि बल्ले का प्रयोग भी लाठी की तरह होने लगा। इस दौरान एक 35 वर्षीय युवक बल्ले की चोट से बुरी तरह चोटिल हो गया। उसके सिर व चेहरे से खून निकलने लगा। सूचना मिलने पर पहुंची चीता पुलिस मोबाइल टीम के सदस्यों ने घायल युवक को अन्य लोगों की मदद से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। बाद में दोनों पक्षों के लोग पुलिस कोतवाली पहुंच गये और हंगामा करने लगे। कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि दोनों गुटों में आपसी विवाद हुआ था। जिसके बाद मामला कोतवाली पहुंचा। यहां दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है।

यह भी पढ़ें : आपस में लड़ रहे दो लोग गिरफ्तार, 105 लोगों पर 28,550 जुर्माना

नवीन समाचार, नैनीताल, 06 सितंबर 2020। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने शनिवार की बीती रात्रि करीब पौने दस बजे गाड़ी पड़ाव मल्लीताल के पास दो लोग-पुनीत सरीन पुत्र विनीत सरीन निवासी आर ब्लॉक 40-जी दिलशाद गार्डन नई दिल्ली तथा दीपक फर्त्याल पुत्र भुवन सिंह फर्त्याल निवासी रूकुट कंपाउंड आपस में लड़ रहे थे। इस पर कोतवाली पुलिस ने शांति भंग होने की आशंका में दोनों लोगों को भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया। आगे रविवार को दोनों को शांति भंग के आरोप में एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जमानत दे दी गई। इसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।
इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने रविवार को 105 लोगों के खिलाफ मोटर यान अधिनियम, महामारी अधिनियम एवं 81 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की और उनसे 28,550 रुपए जुर्माना वसूलकर सरकार का कोष भरा।

यह भी पढ़ें : युवकों से मारपीट के मामले में पिता-पुत्र गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2020। बीते बुधवार यानी 29 जुलाई की देर रात नगर के स्टाफ हाउस मल्लीताल निवासी पंकज सिंह गैड़ा पुत्र सुरेश सिंह गैड़ा की तहरीर की तहरीर पर स्टाफ हाउस में किराए पर रहने वाले खड़क सिंह व उसके पुत्र राहुल सिंह व मोहित के खिलाफ मल्लीताल कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। बताया गया था कि खड़क सिंह व उसके दोनों पुत्रों के द्वारा पंकज सिंह गैड़ा तथा उसके दोस्त मनोज आर्य व पंकज आर्य के साथ शराब पीकर मार पीट की गयी। इससे पंकज गैड़ा के दांत व होंठ पर चोट आई। मोहल्ले वालों के बचाने पर वे लोग उसे जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गए। इस पर मल्लीताल कोतवाली में पीड़ित व चोटिल का मेडिकल करवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। इधर पुलिस ने शनिवार को आरोपित पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

यह भी पढ़ें : मारपीट पर पिता व दो पुत्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जुलाई 2020। बुधवार देर रात स्टाफ हाउस मल्लीताल निवासी पंकज सिंह गैड़ा पुत्र सुरेश सिंह गैड़ा की तहरीर की तहरीर पर स्टाफ हाउस में किराए पर रहने वाले खड़क सिंह व उसके पुत्र राहुल सिंह व मोहित के खिलाफ मल्लीताल कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच एसआई नरेंद्र कुमार द्वारा की जा रही है।
मल्लीताल के एसएसआई यूनुस खान ने बताया कि खड़क सिंह व उसके दोनों पुत्रों के द्वारा पंकज सिंह गैड़ा तथा उसके दोस्त मनोज आर्य व पंकज आर्य के साथ शराब पीकर मार पीट की गयी। इससे पंकज गैड़ा के दांत व होंठ पर चोट आई। मोहल्ले वालों के बचाने पर वे लोग उसे जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गए। इस पर मल्लीताल कोतवाली में पीड़ित व चोटिल का मेडिकल करवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर के चर्चित सीपीयू कांड बाद अब नैनीताल में प्राधिकरण कर्मी पर चाभी से हमला

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अगस्त 2020। रुद्रपुर में गत दिवस सीपीयू कर्मी द्वारा एक युवक पर चाबी से हमला करने की घटना नैनीताल में दोहराई गई है। यहां जिला विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण पर खुन्नस खाए एक युवक ने बीती शाम प्राधिकरण कर्मी पर बाइक की चाभी से हमला कर दिया। नुकीली चाभी प्राधिकरण कर्मी के सिर में हल्की घुस गई। प्राधिकरण कर्मी के सिर में उपचार करने में दो टांके लगाने पड़े हैं। कोतवाली पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक धूपकोठी मल्लीताल निवासी प्राधिकरण कर्मचारी महेश जोशी सोमवार रात हंस निवास की एक दुकान में सामान खरीद रहे थे कि तभी वहां स्थानीय युवक राजू सिंह पुत्र गोपाल सिंह निवासी हंस निवास पहुंचा और महेश जोशी से अभद्रता करने लगा। युवक ने विरोध करने उन पर बाइक की चाबी से हमला कर दिया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामला शांत किया। इस पर महेश जोशी को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां उपचार कराने के पश्चात वे कोतवाली गए और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। उनका कहना था कि पूर्व में प्राधिकरण ने युवक द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण को सील कर दिया था। इस कारण ही उसने ऐसी हरकत की। इस बीच आरोपित राजू सिंह भी खुद कोतवाली आ गया और वहां भी महेश जोशी से झगड़ने लगा। कोतवाली में काफी देर हंगामे के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे डांठ फटकार कर मामला शांत करवाया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 324, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। एएसआई सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि प्राधिकरण कर्मी के सिर में दो टांके आये हैं।

पुलिस कोतवाली में हो सकेगी थर्मल स्कैनिंग
मल्लीताल कोतवाली में आने वाले फरियादियों की अब कोरोना के दृष्टिगत थर्मल स्कैनिंग जांच हो सकेगी। कोतवाली में आज इस हेतु थर्मल बॉडी टेंपरेचर स्कैनर खरीद लिये गये हैं। इनने थाने में आने वाले लोगों व फरियादियों का तापमान लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : बच्चों की लड़ाई में लॉक डाउन के बावजूद दो पक्ष आपस में भिड़े

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अप्रैल 2020। नगर के मेट्रोपोल कंपाउंड क्षेत्र में बच्चों की लड़ाई में दो पक्ष लॉक डाउन के बावजूद आपस में भिड़ गये। मामला मार-पिटाई के बाद पुलिस तक पहुंच गया। इस पर पुलिस दोनों पक्षों के पांच लोगों का उत्तराखंड 81 पुलिस एक्ट के तहत चालान करने जा रही है।
मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई यूनुस खान ने बताया कि यहां एक बच्चे को ‘चोर’ बोलने से विवाद शुरू हुआ। इस पर दूसरे पक्ष ने एक को थप्पड़ जड़ दिया। इस पर दोनों पक्षों के लोग जुट गए और विवाद बढ़ गया। सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के पांच लोगों को थाने ले आयी। यहां आकर दोनों पक्षों के बीच पुलिस की मदद से विवाद को निपटाने के प्रयास किये गये। श्री खान ने बताया कि दोनों पक्ष एक ही परिवार से संबंधित और आपस में रिश्तेदार ही हैं। आगे दोनों पक्षों के पांच लोगों का शांति भंग की आशंका में चालान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सभासद पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अप्रैल 2020। मुख्यालय में एक सभासद पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मल्लीताल कोतवाली एवं डीएम कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि मल्लीताल क्षेत्र निवासी जगदीश नाम के व्यक्ति एवं क्षेत्रीय सभासद के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी को लेकर पहले गाली-गलौज एवं फिर मारपीट हुई। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए एक उप निरीक्षक की तैनाती कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : ट्रक में भरकर सामान वापस लौटा गया लूट का आरोपित

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 मार्च 2020। बीती 14 मार्च को ग्राम सहदौरा पुलभट्टा ऊधमसिंह नगर निवासी जितेंद्र सिंह विर्क पर नगर के मल्लीताल अंडा मार्केट के पास नगर के प्रसिद्ध छायाकार रहे स्वर्गीय परसी लाल साह के भवन में जबरन घुसकर लूटपाट करने के आरोप लगे थे। आरोप था कि जितेंद्र व उसके साथियों ने भवन के एक किरायेदार लक्ष्मण दास दधीचि के घर का ताला तोड़कर अंदर घुसकर बड़ी मात्रा में घर का सामान लूट लिया था। इधर शनिवार को जितेंद्र एक छोटे ट्रक में भरकर श्री दधीचि का सामान मल्लीताल कोतवाली वापस ले आया और पुलिस की मौजूदगी में श्री दधीचि के साथ पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश जोशी की उपस्थिति में लिखित में समझौतानामा कर अपनी गलती सुधारी। उसका कहना था कि उसने इस भवन का हल्द्वानी के नया आबाद हरीपुर नायक निवासी संतोष कुमार साह पुत्र महेंद्र लाल साह से पंजीकृत अनुबंध किया था। संतोष साह के बताने पर उसने घर के ताले की चाबी न होने पर ताला जबरन तोड़कर घुसकर सामान ले गए थे, जिसे आज गृह स्वामी के सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें : सवा सौ साल पुराने नगर पालिका के भवन पर कब्जे को लेकर लोग भिड़े, मारपीट

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 मार्च 2020। नगर के एक बंद घर पर किच्छा से आए लोगों ने जबरन कब्जा कर लिया, तथा भवन के अन्य लोगों को पिस्टल दिखाकर घर खाली करने को कहा। इस पर मामला बढ़ गया तथा बात पुलिस तक पहुंच गई। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीरें देकर कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस जांच करने की बात कर रही है।
मामला मल्लीताल अंडा मार्केट के करीब गोशाला के पास नगर पालिका के करीब 125 साल पुराना भवन का है, जोकि नगर के प्रसिद्ध छायाकार रहे परसी लाल साह के नाम लीज पर था। वर्तमान में संतोष लाल साह इसके एक हिस्सेदार है। इधर इस भवन में अर्थ एवं संख्या विभाग में राज्य स्तरीय अधिकारी रहे लक्ष्मण दास दधीचि, सुनील जोशी, राजेश्वरी देवी, हंसा देवी ममगई, कमला रावत, संजय जोशी, कमला जोशी, ललित सनवाल, हेम जोशी, जगदीश जोशी, माया देवी आदि लोग बतौर किरायेदार रहते हैं। किरायेदारों को कहना था कि शनिवार रात करीब आठ लोग एक किरायेदार लक्ष्मण दास दधीचि की गैर मौजूदगी में उनके बंद मकान में ताला तोड़कर घुस गए, और तमंचा दिखाकर भवन के अन्य कमरों में रहने वाले परिवारों से घर खाली करने को कहा। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह, तल्लीताल थाना अध्यक्ष विजय मेहता अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और वहां रहने वाले लोगों के कागज देखे। इसी दौरान स्थानीय लोगों और कब्जेदारों के मध्य हाथापाई हो गई। पुलिस कब्जेदारों को लेकर कोतवाली पहुंची। स्थानीय लोगों ने मल्लीताल कोतवाली में किच्छा के आठ लोगों के खिलाफ और किच्छा के सहदौरा निवासी जितेंद्र सिंह ने भी कोतवाली में शिकायती पत्र दिया।
बताया जा रहा है कि 11 वर्ष पूर्व भवन की लीज खत्म होने पर इसे रिन्यू नहीं किया गया। अलबत्ता तीन वर्ष पहले यहां रह रहे 14 कब्जेदारों ने डीएम कार्यालय में फ्रीहोल्ड के लिए कागज जमा किए। कब्जा करने वाले जितेंद्र का कहना था कि भवन के हिस्सेदार संतोष लाल साह के साथ उन्होंने गत 27 जनवरी को इकरार नामा किया है। जिसके अनुसार जितेंद्र की 51 और संतोष की 49 फीसदी हिस्सेदारी है। इधर लोग संतोष साह द्वारा किए गए भवन के इकरारनामे को गैर कानूनी बता रहे हैं। वहीं पुलिस में मामले को संपत्ति विवाद बता रही है और जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।

यह भी पढ़ें : निर्माण कार्य में विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, शांति भंग में निरुद्ध

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 मार्च 2020। नगर के मेट्रोपोल कंपाउंड क्षेत्र में दो पक्षों में निर्माण कार्य को लेकर विवाद मारपीट तक पहुंच गया। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर हमलावर हो गए। बताया गया है कि दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा है, और कई बार मामला पुलिस तक पहुंचा है। इधर शनिवार रात्रि नौबत मारपीट की आने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने शांति भंग की आशंका में दोनों पक्षों के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107/16 के तहत चालानी कार्रवाई कर दी है और उनसे शांति व्यवस्था की हद में रहने को कहा गया है। मल्लीताल कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को लईक अहमद, नफीस अहमद, जरीना, अंजुम, रीना पंवार व राजू पंवार के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें : टैक्सी वाले ने क्या खूब की अतिथि देवों की सेवा, सेना की मदद ले कर बचानी पड़ी जान

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 फ़रवरी 2020। अतिथियों-ग्राहकों को देवता संज्ञा दी जाती है। लेकिन नैनीताल में बाहरी घुसपैठ से लाख हिदायतों के बावजूद एक ऐसी संस्कृति पैठ रही है, जिनके लिए ग्राहक सिर्फ लूटने के लिये होते हैं। और यदि वे प्रतिरोध करें तो उनके साथ मारपीट से भी कोई गुरेज नहीं। रविवार को भी शहर में ऐसा ही वाकया प्रकाश में आया। नैनीताल में नशे में धुत टैक्सी चालक ने नोएडा के पर्यटक दंपत्ति से किराए को लेकर पहले गाली गलौच और फिर मारपीट कर दी। पर्यटक दंपत्ति ने किसी तरह सेना के आवास में जाकर अपनी जान बचाई। बाद में दंपत्ति की शिकायत पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने चालक का मेडिकल कराने के बाद उसका वाहन सीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें : शराब के नशे में महिलाओं से भिड़े शराबी युवक

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जनवरी 2020। नगर के मल्लीताल मोहन-को-चौराहे के पास शुक्रवार को शराब के नशे में दो स्थानीय युवक ने गाली-गलौज तथा अभद्रता करने लगे। इससे वहां स्थानीय लोगों, खासकर महिलाओं का गुजरना मुश्किल हो गया। महिलाओं ने इस पर ऐतराज जताया कि शराबी युवक उल्टा उनसे भी भिड़ने लगे। इस पर वहां मारपीट भी होने लगी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों युवकों को पकड़कर कोतवाली ले आई और उनका मेडिकल कराया। मेडिकल में उनके शराब पीने की पुष्टि हुई। अलबत्ता, बाद में नशा उतरने के बाद युवक माफी मांगने लगने। पुलिस ने दोनों का उत्तराखंड 81 पुलिस एक्ट में चालान कर आगे से ऐसी हरकत न करने की हिदायत देकर उन्हें छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी जेल में मारपीट, एक बंदी के हाथ-पैर तोड़े, लगाना पड़ा पक्का प्लास्टर..

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 जनवरी 2020। हल्द्वानी जेल में बंद बंदी आपस में भिड़ गये जिसके बाद हंगामा हो गया। बंदियों का आरोप है कि एक बंदी रक्षक ने उन्हें पीटा। एक बंदी के हाथ-पांव टूट ्रगये जिसके बाद आनन-फानन में उसे बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार कराते हुए बंदी के हाथ और पैर में पक्का प्लास्टर चढ़ाना पड़ा। इस दौरान बंदी को अस्पताल ले जाने के लिए स्ट्रेचर भी नहीं मिला। उपचार के बाद बंदी को जेल ले जाया गया। वहीं जेल अधीक्षक मनोज आर्य का कहना है कि जेल के अंदर बंदियों के बीच बर्चस्व के लिए हुए आपसी संघर्ष में बंदियों को अलग करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि बंदी राजू मसीह सहित कई अन्य बंदियों ने हर दिन अलग-अलग तरह की मांग करने पर बंदी एक बंदीरक्षक से भिड़ गया। जिसके बाद बीच-बचाव में दूसरा बंदीरक्षक पहुंचा तो अन्य बंदियों ने मिलकर उनके साथ मारपीट कर दी। मामला की रिपोर्ट की गई है। बंदी को पक्का प्लास्टर चढ़ाने अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में युवकों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज..

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जनवरी 2020। शहर के मल्लीताल स्थित अंडा मार्केट के पार्किंग संचालकों से मारपीट के मामले में अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि करीब 11 बजे अंडा मार्केट की पार्किंग में कुछ अज्ञात युवकों ने पार्किंग संचालक शेरवुड कंपाउंड निवासी अंकित कुमार और अश्वनी कुमार के साथ मारपीट कर दी, साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। मारपीट में वे घायल हो गए। बीडी पांडे जिला अस्पताल में उपचार के बाद उन्होंने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली पुलिस ने एसआई मो. यूनुस को मामले की जांच सौंपकर मामले में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : शराबी जेठ ने महिला को पत्थर मारकर घायल किया

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 दिसंबर 2019। मुख्यालय स्थित बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में बुधवार सुबह लीला देवी (36) पत्नी घनानंद फुलारा निवासी ग्राम बजून को घायल अवस्था में भर्ती कराया गया। महिला के सिर में खुला घाव था, साथ ही कई अन्य चोटें भी थीं। घायल महिला ने बताया कि उसके सगे जेठ तारा दत्त ने उसका यह हाल किया है। जेठ की हरकतों व शराब पीने की लत से काफी पहले ही उसकी पत्नी मायके जा चुकी है। अब जेठ अपनी मां के साथ रहता है, और अक्सर शराब पीकर बहु पर झपटता रहता है। कई बार मारपीट कर चुका है। महिला ने बताया कि राजस्व पुलिस व नागरिक पुलिस में शिकायत की जा रही है। परिवार का मामला है। यदि आगे से ऐसी हरकतें करने से लिखित में तौबा करता है तो ठीक है, अन्यथा पूरी कानूनी कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें : महिला अधिवक्ता की तहरीर पर घर में घुसने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, भाई पर भी क्रॉस एफआईआर

-गत 16 दिसंबर की घटना, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी व मारपीट के लगाए गए हैं आरोप
नवीन समाचार, नैनीताल, 19 दिसंबर 2019। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने जिला न्यायालय में महिला अधिवक्ता स्वाति परिहार की तहरीर पर अज्ञात लोगों तथा प्रदीप निवासी एक व्यक्ति की तहरीर पर महिला अधिवक्ता के भाई के विरुद्ध गाली-गलौच व जान से मारने की धमकी सहित अन्य धाराओं में दो मुकदमे दर्ज किये हैं। घटना बीते सोमवार 16 अगस्त की है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रुकुट कंपाउंड निवासी महिला अधिवक्ता स्वाति परिहार का आरोप है कि रात्रि करीब 9 बजे 10-15 अज्ञात लोग उनके घर में घुसे और गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी दी। उनका कहना है कि उन्होंने समाधान पोर्टल में गंदगी को लेकर शिकायत की थी। संभवतया इसी कारण लोग उनके घर में घुसे। पुलिस ने उनकी तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच वरिष्ठ उप निरीक्षक भुवन चंद्र मासीवाल को जांच सोंप दी है। वहीं रुकुट कंपाउंड के ही निवासी प्रदीप नाम के व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि नानू बोरा नाम के युवक ने उसके साथ गाली-गलौच व मारपीट की, तथा जान से मारने की धमकी भी दी। इससे उनके चेहरे सहित कई जगह गंभीर चोट आईं। उन्होंने अपना मेडिकल भी कराया है। पुलिस ने प्रदीप की तहरीर पर भादंसं की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया है। मामले की जांच एसआई हरीश सिंह को सोंपी गई है। वहीं एसएसआई मासीवाल ने बताया कि मूलतः प्रदीप व महिला अधिवक्ता के भाई नानू के बीच मारपीट हुई थी।

यह भी पढ़ें : दो पक्षों में संपत्ति विवाद में मारपीट, दोनों के खिलाफ क्रास एफआईआर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 नवंबर 2021। ज्योलीकोट पुलिस चौकी के अंतर्गत गेठिया में दो पक्षों के बीच जमीन के विवाद को लेकर मारपीट होने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाना तल्लीताल में तहरीर दी गई। इस पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक पक्ष के ट्रैवर मैसी का कहना है कि वह अपने घर जा रहा था। इसी बीच कुछ लोगों ने उसका रास्ता रोककर उसके साथ अभद्रता की और उसे जान से मारने की धमकी दी। जबकि दूसरे पक्ष के अमन बत्रा का कहना है कि ट्रैवर मैसी पक्ष के लोगों ने उसकी प्रॉपर्टी में घुसकर उसके साथ मारपीट की।

एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि ट्रैवर मैसी की तहरीर पर गेठिया निवासी अमन बत्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 341, 504 व 506 तथा अमन बत्रा की तहरीर पर ट्रैवर मैसी, विक्रम कुमार व सुरेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो कर्मचारी नेताओं के बीच संपत्ति विवाद को लेकर विवाद में सांप्रदायिक रंग

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 नवंबर 2021। नगर के हांडी-बांडी क्षेत्र में स्थित कैलाश विहार कॉलोनी के फ्लैट में कब्जे को लेकर विवाद मारपीट तक पहुंच गया और मामले को धार्मिक रंग देने की भी कोशिश हुई है। बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में एक पक्ष के साऊद हुसैन को मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उसके पिता मंजूर हुसैन रंगकर्मी और लोक निर्माण विभाग में कर्मचारी व कर्मचारी नेता रहे हैं। जबकि दूसरे पक्ष में कुमाऊं विवि कर्मी व शिक्षणेत्तर कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कुलदीप कुमार हैं।

बताया गया है कि अपने निर्माण के दौर से ही विवादों में रहे व पूर्व में भूत बंगला कहे जाने वाले हांडी-बांडी क्षेत्र में केसी चिंगप्पा के नाम एक कोठी कैलाश विहार सोसायटी के रूप में है। इसकी पॉवर ऑफ अटार्नी धारक वीपी सिंह के पास थी। 2006 में चिंगप्पा की मौत हो गई। जिसके तीन माह बाद नियमानुसार पावर ऑफ अटॉर्नी अधिकारविहीन हो जाती है। फिर भी वीपी सिंह ने गत दिनों इसके फ्लैट रुद्रपुर आवास विकास निवासी रोहित व केशव को बेच दिये। जबकि मंजूर हुसैन का परिवार लंबे समय से इसके बगल में स्थित घर में रहता है, और उन्होंने अपने घर में सीलन आने के कारण बगल में स्थित चिंगप्पा वाले फ्लैट में पूर्व मालिक से पूछकर मरम्मत कराई थी और अपना सामान भी रखा था।

इधर 10 नवंबर को रोहित व केशव कोठी में पहुंचे तो मंजूर हुसैन वहां काबिज मिले। इसकी शिकायत उन्होंने सोसाइटी के सचिव कुलदीप कुमार से की। कुलदीप ने रोहित और केशव का पक्ष लिया तो तभी से दोनों पक्षों में विवाद व मारपीट शुरू हो गई। इस मामले में मंजूर की अधिवक्ता पुत्री सना को चोटें भी आईं और उसे अस्पताल लाना पड़ा। मंजूर की ओर से पुलिस में तहरीर दी गई। इस पर पुलिस ने संपत्ति विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों के 12 लोगों के खिलाफ शांतिभंग में चालान कर दिया।

इधर सोमवार को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। कुलदीप कुमार द्वारा पुलिस में दी गई तहरीर के अनुसार घर के बाहर कूड़ा फेंकने को लेकर विवाद शुरू हुआ और साऊद ने कुलदीप की पत्नी शैलजा को बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया व मारपीट की। घायल होने के बाद शैलजा ने भी बीडी पांडे अस्पताल में इलाज भी कराया। इस पर भाजपा कार्यकर्ता भी आरोपित साऊद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली में हंगामा करने लगे। दोनों पक्षों के अलग-अलग धर्म से होने के कारण दोनों पक्षों के लोग कोतवाली में जुटे और आपसी संपत्ति के विवाद को सांप्रदायिक दंग देने की कोशिश होने लगी।

इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 506, 354 के तहत साऊद उसकी बहन सना हुसैन तथा एक अन्य आरोपित रेहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपित साऊद को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद की जांच की जा रही है। मामला जमीन के विवाद से जुड़ा है लिहाजा एसडीएम को भी रिपोर्ट भेजी जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छात्रा से बदतमीजी के बाद आठवी के छात्र की पिटाई का मामला चार दिन बाद उछला

दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली (नैनीताल), 10 अक्टूबर 2021। जनपद नैनीताल के ओखलकांडा विकासखंड के एक विद्यालय में कक्षा 8 में अध्ययनरत एक छात्र के साथ शिक्षकों द्वारा बेदर्दी से पिटाई का मामला घटना के चार दिन बाद प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित के पिता ने मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं शिक्षकों ने ऐसी पिटाई से इंकार करते कहा कि मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। वह निष्पक्ष जांच को तैयार है।

सोशल मीडिया पर पीड़ित छात्र दीपक के पैरों में दिख रहे चोट के निशान।
पीड़ित के पिता का इस मामले में कहना है कि उनका बेटा राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भौनपोखरा ओखलकांडा में कक्षा 8 में अध्यनरत है। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रधानाचार्य जितेंद्र चौहान व एक शिक्षक अशोक सक्सेना ने किसी गलती को लेकर उसे बेदर्दी से पीटा। इसके निशान बच्चे के शरीर पर देखे जा सकते है। उनका आरोप है कि दोनों शिक्षकों ने बच्चे को 40 डंडे मारे। बेटे के शरीर में डंडों के निशान देखकर वह हतप्रभ रह गये। इस पर उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को शिकायत भेजकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई होने तक वह बच्चे को विद्यालय नहीं भेजेंगे। सोमवार को वह बच्चे का मेडिकल कराएंगे और राजस्व पुलिस को भी घटना की तहरीर देंगे।
उधर विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद्र चौहान और शिक्षक अशोक सक्सेना का कहना है कि एक छात्रा ने रोते हुए उनके पास आकर बालक द्वारा उसके साथ बदतमीजी करने की शिकायत की थी। इस पर उन्होंने उसे डांटा और दो-तीन डंडे डराने के लिए मारे। ताकि वह इस तरह ही घटना की पुनरावृति ना कर सके। लेकिन चित्र में चोट के जैसे निशान दिख रहे हैं, वह कोई साजिश हो सकती है। लिहाजा वह निष्पक्ष जांच को तैयार हैं।
उधर, उपनिरीक्षक शकील अहमद ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी शनिवार को फोन के माध्यम से मिली। उन्होंने पीड़ित के पिता को लिखित में पत्र देने तथा बच्चे का मेडिकल कराने को कहा, पर वह रविवार को भी नही आये। आगे शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नैनीताल: यह भी पढ़ें : महिला पर जानलेवा हमले के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 30 सितंबर 2021। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने एक महिला से मारपीट के आरोपित लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली नगर के पॉपुलर कंपाउंड मल्लीताल निवासी सकीना पत्नी मो. परवेज ने मंगलवार को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि पड़ोस में रहने वाले मो. ताहिर पुत्र मो. हनीफ, ताहिर की पत्नी शबाना व उसके भाई मो. हनीफ व इमरान ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।
प्रभारी निरीक्षक प्रीतम सिंह ने बताया कि आरोपों में सत्यता पाये जाने पर पुलिस ने ताहिर व अन्य दो लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने सहित अन्य आरोपों में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ब्लॉक प्रमुख के पति पर लाठी-डंडों व तमंचे से जानलेवा हमला, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष सहित दो जेल भेजे

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 27 सितंबर 2021। जनपद के भैंसियाछाना की ब्लॉक प्रमुख खुशबू पांडे के पति पर लाठी डंडों व तमंचे से लैस युवकों द्वारा जानलेवा हमला करने का समाचार है। आरोप है कि प्रमुख पति व उसके दो दोस्तों को बुरी तरह पीटने के बाद उसकी कार में जमकर तोडफोड़ भी की गई। यही नहीं उनकी कार में रखे एक लाख रुपये व मोबाइल भी गायब हैं। पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने के बाद दो हमलावरों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। मुख्य आरोपित एनएसयूआइ का जिलाध्यक्ष बताया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम सिरमोली बाड़ेछीना निवासी प्रमुख खुशबू पांडे के पति दीपक पांडे पुत्र भुवन पांडे अपनी कार यूके07बीजे-3747 से अपने दोस्त गणेश कांडपाल व गोकुल जोशी के साथ हल्द्वानी से लौट रहे थे। आरोप है कि जिला मुख्यालय में चौघानपाटा के पास एनएसयूआइ नेता पवन मेहरा पुत्र हयात सिंह निवासी चीनाखान ने उसे देख गाली गलौज शुरू कर दी और समझाने पर गणेश कांडपाल से मारपीट की। साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए अपने दोस्तों से तमंचा निकाल कर लाने को कहा। खतरा देख प्रमुख पति ने अपना वाहन तेजी से आगे भगा दिया।
लेकिन आरोपित पवन ने कार यूके01बी-1888 से जबकि साथियों ने दिल्ली नंबर की गाड़ी से उनका पीछा किया, और एनटीडी क्षेत्र में घेराबंदी कर प्रमुख पति व उसके दोस्तों पर करीब दस लोगों ने लाठी डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। दीपक के मुताबिक डंडे से गला घोंट कर जान से मारने की कोशिश की। यह भी आरोप है कि पवन अपनी कार से तमंचा लाया और उसके बट से उनकी कार के शीशे तोड़ डाले। कोतवाल अरुण कुमार के अनुसार विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पवन व उसके साथी विक्रम को कोर्ट में पेश किया और शाम को उन्हें जेल भेज दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : सैलानियों व व्यवसायियों के बीच मारपीट..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, सितंबर 2021। पर्यटन नगरी में बीती रात्रि सैलानियों और व्यवसायियों के बीच मारपीट होने का समाचार है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मल्लीताल रिक्शा स्टैंड क्षेत्र में एक व्यावसायिक प्रतिष्ठान के आगे पर्यटकों की कार खड़ी करने को लेकर विवाद हुआ। आरोप है कि प्रतिष्ठान स्वामी ने सैलानियों के साथ अभद्रता और मारपीट की। उनके साथ आई एक गर्भवती महिला को भी पीटा गया।
बताया जा रहा है कि व्यवसायी ने कार मालिक से इसे वहां से हटाने को कहा। इस पर वाहन मालिक ने कार हटाने से इन्कार किया और व्यवसायी से अभद्रता करने लगा। इसके बाद बात हाथापाई तक पहुंच गई। व्यवसायी का साथ देने के लिए आसपास के दुकानदार भी वहां आ गए, जबकि कुछ लोग पर्यटकों पक्ष में भी खड़े नजर आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मकान मालिक-किरायेदार महिलाओं के बीच मारपीट, दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज क्षेत्र में एक महिला की शिकायत पर दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया है। नीलोफर नाज पत्नी असलम नाम की महिला ने कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका अपनी मकान मालकिन अलीशा से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इस पर अलीशा व उसकी बेटी समीना तथा सैफ नाम के युवक ने उसके साथ मारपीट कर दी।

विवाद शनिवार सुबह किसी फेरी वाले के घर में आने को लेकर हुआ। मकान मालकिन ने फेरी वाले को घर में नहीं आने दिया था। उधर मकान मालकिन ने भी किरायेदार नीलोफर द्वारा की गई मारपीट से अलीशा को भी चोटें आने की बात कही है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि अलीशा, समीना व सैफ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : गर्भवती महिला के पेट में महिलाओं ने ही लात मारी, हुआ गर्भपात, मामला दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र के पर्दाधारा निवासी एक गर्भवती महिला ने पड़ोस की दो महिलाओं पर गर्भावस्था के दौरान पड़ोस की दो महिलाओं पर उसके पेट में लात मारने से उसका गर्भपात होने की शिकायत दर्ज कराई है। एसएसपी के निर्देशों पर कोतवाली पुलिस ने मामले में दो महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना करीब चार माह पुरानी बताई गई है। ऐसे में घटना के बारे में कई बातें स्पष्ट नहीं हो पा रही हैं।

महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता नगमा ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि तीन मार्च 2021 को उसकी पड़ोस में रहने वाली आयशा से किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई थी। इस दौरान आयशा ने उसके पेट में लात मार दी, इससे उसका गर्भपात हो गया। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामले में मल्लीताल पर्दाधारा क्षेत्र निवासी आयशा व नजमा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 316 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बच्चे को बचाने के चक्कर में पिटे तीन युवक, सिर में आए टांके

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 5 सितंबर 2021। नैनीताल के डीएसए फ्लैट्स मैदान स्थित बास्केटबॉल कोर्ट में रविवार को देर शाम दो पक्षों के लड़कों में किसी बात को लेकिर विवाद हो गया। इस बीच एक पक्ष के 10-15 युवकों ने मिलकर दूसरे पक्ष के तीन युवकों को बुरी तरह पीट दिया। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और मारपीट करने वाले दो युवकों को कोतवाली ले गए और घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। उनमें से दो के सिर में आई चोट में टांके लगाने पड़े हैं। मामले में घायल युवकों की ओर से कोतवाली में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

घायल युवकों के हवाले से पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के हरिनगर तल्लीताल निवासी मोहित कुमार, अरमान अली और नितेश कुमार रविवार देर शाम डीएसए मैदान में टहल रहे थे। इस बीच उन्होंने कुछ युवकों को एक छोटे बच्चे को परेशान करने पर टोका तो वे उनसे ही झगड़ने लगे, और विरोध करने पर अपने अन्य साथियों को भी बुलाकर उन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। इससे वह तीनों चोटिल हो गए। हंगामा बढ़ने पर लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। इस पर चीता प्रभारी ललित कांडपाल अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बिंदूखत्ता में गोलीबारी की संदिग्ध घटना, पुलिस का कुछ और ही कहना

नवीन समाचार, लालकुआं नैनीताल, 2 सितंबर 2021। लालकुआं के बिंदूखत्ता क्षेत्र में बीती रात्रि एक व्यक्ति के गोली लगने से घायल होने की सूचना व घटना से हड़कंप मचा रहा। बताया गया है कि लालकुआं कोतवाली के बिंदूखत्ता चौकी क्षेत्र में हाट कालिका मंदिर के पास धीरज पांडे नाम के युवक के सिर पर पहले अज्ञात कारणों से बंदूक की बट से हमला किया गया और फिर गोली चलाई गई। बताया जा रहा है कि गोली धीरज को छूते हुए निकल गई। फिर भी धीरज लहूलुहान हो गया। उसके सर से खून बह रहा था। इस पर उसे उपचार के लिए हल्द्वानी भेजा गया है।

हालांकि पुलिस घटना को संदिग्ध बता रही है। लालकुआं के कोतवाल संजय कुमार ने कहा कि चिकित्सक भी गोली चलने से चोट लगने से इंकार कर रहे हैं। हो सकता है, आपसी मारपीट में चोट लगी हो। उन्होंने कहा कि अभी पुलिस को कोई तहरीर नहीं है। तहरीर मिलने पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक पूर्व में हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में छात्र संघ में अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुका है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष के साथ मारपीट, तीन नामजद आरोपितों में खुद को पुलिस कर्मी बताने वाला भी !

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 28 अगस्त 2021। कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पंकज भट्ट के साथ दो दिन पूर्व 26 अगस्त की रात कुछ लोगों ने मारपीट कर दी थी। तब से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार करा रहे भट्ट ने शनिवार को कोतवाली मल्लीताल में तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। आरोपितों में एक ऐसे व्यक्ति का नाम भी है, जो खुद को कथित तौर पर पुलिस कर्मी बता रहा था, और देखने की बात कह रहा था।

भट्ट ने तहरीर में लिखा है कि 26 अगस्त की रात करीब सवा 10 बजे के लगभग वह तल्लीताल में अपने मित्रों गौरव कुमार व जितेंद्र बंगारी के साथ टहल रहा था। तभी तल्लीताल रिक्शा स्टेंड पर तल्लीताल निवासी यावर खान व सन्नी खान तथा हल्द्वानी निवासी खुद को पुलिस कर्मी बता रहे कुंदन सिंह चौहान ने गाली-गलौज करने लगे और विरोध करने पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। कहा है कि आरोपित शातिर प्रकृति के हैं। उनसे उसे अब भी जान-माल का खतरा बना हुआ है, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : अधेड़ उम्र के पति-पत्नी में सड़क पर मारपीट

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 अगस्त 2021। नगर में 45-50 वर्ष की अधेड़ उम्र के सैलानी दंपत्ति में सोमवार को तल्लीताल डांठ पर जमकर सिर फुटौव्वल हो गई। इस दौरान महिला अपने पति पर हाथ-पैर चलाती भी नजर आई। साथ ही पुलिस कर्मियों से पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी।

दंपति के 15-16 साल के बेटा-बेटी भी थे, पर पत्नी का कहना था कि उसके पति के अपनी साली यानी उसकी छोटी बहन से संबंध हैं। जबकि पति इस आरोप से इंकार कर रहा था और खुद को पत्नी से प्रताणित बता रहा था। इस दौरान महिला झील में कूदने की धमकी भी देने लगी। बच्चे भी उसे समझा रहे थे पर वह समझने को तैयार नहीं थी। पुलिस कर्मियों ने बमुश्किल उसे शांत करवाया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : विधवा महिला को ससुर व देवरों ने पीटकर अधमरा किया

-धारी के अक्सोड़ा गांव की घटना, ससुर व देवर मुकदमा दर्ज होने के साथ जेल भेजे गए
दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली (नैनीताल), 18 अगस्त 2021। नैनीताल जनपद के तहसील धारी के ग्राम अक्सोड़ा (पदमपुरी) में एक महिला के साथ उसके ससुर और दो देवरों ने जमकर मारपीट की। महिला किसी तरह बचकर तहसील मुख्यालय तक पहुंची और वहां पर पहुंचते ही वह बेहोश हो गई। राजस्व प्रशासन ने उसे एवं उपचार कराने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पदमपुरी भेजा, उपचार के उपरांत उसकी तहरीर पर उसके ससुर व देवरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता ममता देवी के पति मनोज कुमार का देहांत हो चुका है। इधर मंगलवार को उसके ससुर हरीश चंद्र पुत्र शिवलाल और देवरों राजेंद्र कुमार व सूरज कुमार ने उसके साथ जमकर मारपीट की। इससे बचकर वह तहसील मुख्यालय पहुंची और बेहोश हो गई। उसकी शिकायत पर जब राजस्व पुलिस आरोपितों को पकड़ने पहुंची तो उनसे भी आरोपितों ने जमकर अभद्रता की।

इस पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ 323, 325, 353, 354 ए, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर उनहें न्यायालय में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उनकी गिरफ्तारी करने वाली टीम में नायब तहसीलदार राजेंद्र प्रसाद, कानूनगो नरेंद्र वर्मा, उपनिरीक्षक हेम चंद्र जोशी व पूरन चंद्र गुणवंत, ललित मोहन जैड़ा और चंद्रानाथ तथा कई होमगार्ड कर्मी शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : परिवार की महिलाओं पर जानलेवा हमला करने के आरोपित को भी नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जुलाई 2021। जनपद की प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश-प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश प्रीतू शर्मा की अदालत ने अपनी दीदी, भांजी व भाभी आदि महिलाओं पर जानलेवा हमला करने के आरोपित युवक का जमानत प्रार्थना पत्र भी सोमवार को खारिज कर दिया।

इस मामले में जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अभियोजन पक्ष की ओर से जमानत याचिका का विरोध करते हुए बताया कि गत 24 जून को जेसी पुरम बिठौरिया नंबर 2 ब्लॉक मुखानी निवासी गोकुलानंद जोशी पुत्र स्वर्गीय भैरव दत्त जोशी ने अपने भाई जगदीश जोशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उसने गंदगी करने को लेकर टोके जाने पर पहले अपनी ही दीदी व भांजी के साथ मारपीट की, और उन्हें बचाने आई अपनी भाभी भुवनेश्वरी के गले व सीने में चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। इस आधार पर न्यायालय ने उसकी जमानत अर्जी भी खारिज कर दी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : रात्रि जंग का मैदान बना अस्पताल, दूसरे अस्पताल भर्ती करने पड़े घायल हुए तीमारदार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 जुलाई 2021। शहर में स्थित कुमाऊं के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों व तीमारदारों के बीच भिड़ने की घटना नई नहीं है। ऐसा इसलिए भी कि काफी संख्या में यहां रोगी नाजुक स्थिति में उनके तीमारदारों के द्वारा या अन्य माध्यमों से लाये जाते हैं, और कई बार खासकर युवा चिकित्सकों की टेढ़ी बातें तीमारदारों के मरहम मांग रहे दर्द को उल्टा जख्म बना देते हैं। सोमवार रात्रि यहां एक बार फिर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति हुई है। इस घटना में तीमारदार तो लहूलुहान हुए ही, उन्हें इस चिकित्सालय की जगह बेस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। वहीं युवा चिकित्सक भी चोटिल होने का दावा कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार की देर रात लगभग साढ़े 10 बजे डहरिया निवासी योगेश मौर्य अपने पिता प्रेम शंकर मौर्य को रक्तचाप कम होने पर चक्कर आने की शिकायत पर यहां ले कर आए। बताया जा रहा है कि इस दौरान पहले तो उन्हें करीब आधा घंटा कोई देखने ही नहीं आया, और बाद में आए युवा जूनियर चिकित्सकों ने उन्हें चलाने को कहा। इस पर योगेश ने कहा कि वह चल नहीं पा रहे हैं, उन्हें चक्कर आ रहे हैं। साथ ही चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं को लेकर कोई टिप्पणी कर दी। इस पर जूनियर चिकित्सकों ने कह दिया, जहां बेहतर व्यवस्थाएं हैं, वहीं ले जाओ। इस पर दोनों पक्षों में विवाद होने लगा, तो योगेश ने अपने पड़ोस में रहने वाले उमेश बुधानी व दीवान बिष्ट को अस्पताल बुला लिया। उमेश व मनोज ने चिकित्सकों से पूछताछ की तो चिकित्सक भड़क गये और आरोप है कि जूनियर चिकित्सकों ने भी अपने अन्य साथियो को बुला लिया और चिकित्सकों व सुरक्षा कर्मचारियों ने उनसे हाथापाई कर दी। इस पर चिकित्सालय दोनों पक्षों के बीच जंग का अखाड़ा बन गया, और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

आरोप है कि इस बीच उमेश व मनोज को एक कमरे में बंद करके पीटा गया। आरोप है कि दोनों को लहूलुहान होने तक पीटा गया। मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने हंगामा कर रहे आक्रोशित जूनियर चिकित्सकों को किसी तरह शांत कराया। इस दौरान मामले में सुमित हृदयेश के साथ ग्राम प्रधान संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष कुंदन बोरा व प्रदीप बिष्ट आदि कांग्रेस नेता भी कूद पड़े तो मामला और अधिक बढ़ गया। वह जूनियर चिकित्सकों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। उमेश ने बताया कि उसकी चेन टूट गई है और घड़ी का नग भी गिर गया। दोनों को बंधक बनाकर पीटा गया है। उधर छात्राओं ने भी तीमारदारों पर अभद्रता करने का भी आरोप लगाया है। देर रात करीब 12 बजे तक चले हंगामे के बीच सूचना मिलने पर एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ सिटी शांतनु पाराशर, सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह, मेडिकल कॉलेज चौकी प्रभारी मनवर सिंह आदि पहुंचे और हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस में तहरीर भी दी गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच करने के बाद ही दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पालतू कुत्ते को लेकर अधिवक्ता पर हमला !!

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जुलाई 2021। नगर के एक अधिवक्ता ने अपने पड़ोसी व उसके घर की महिलाओं सहित परिजनों पर लाठी-डंडों व धारदार हथियार से से हमला करने व अभद्र गालियां देने का आरोप लगाया है। विवाद का कारण अधिवक्ता का पालतू कुत्ता बताया गया है।

नगर के कमलाशन कंपाउंड मल्लीताल निवासी अधिवक्ता हिमांशु राठौर पुत्र प्रदीप राठौर ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि वह शनिवार की रात्रि करीब साढ़े नौ बजे अपने पालतू कुत्ते को घुमाने निकले थे। तभी उनके एक पड़ोसी, उनकी पत्नी, पुत्र व दामाद आदि अन्य परिजन उन्हें अभद्र गालियां देने लगे और कुत्ते पर गर्म पानी डालने का प्रयास किया। मना करने पर आग-बबूला हो गए और दौड़ते हुए घर के अंदर से लाठी-डंडे व धारदार हथियार लाकर हमला करने का प्रयास किया। इस पर हिमांशु ने किसी तरह अपने घर में घुसकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई। इसके बाद भी आरोपित दरवाजे पर लाठी-डंडों से प्रहार व गालियां देते रहे। अधिवक्ता का कहना है कि पहले भी आरोपित ऐसी घटनाएं करते रहे हैं। लिहाजा उन्होंने आरोपितों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। कोतवाली पुलिस ने तहरीर मिलने की बात स्वीकारी है, अलबत्ता नगर कोतवाल से इस बारे में बात नहीं हो पाई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बच्चों के खेल को लेकर महिला ने पड़ोस की नाबालिग किशोरी को धुना, गंभीर चोटों के कारण आगे रेफर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 05 जुलाई 2021। नगर में सोमवार शाम एक महिला द्वारा पड़ोस की नाबालिग किशोरी की पिटाई कर उसे गंभीर रूप से घायल करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में किशोरी को काफी गंभीर चोटें आई हैं। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार कराने के उपरांत सिर की गंभीर चोटों को देखते हुए उच्च केंद्र के लिए संदर्भित करना पड़ा है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के राजकीय पॉलीटेक्निक के पास पिटरिया क्षेत्र में कोमल नाम की 35 वर्षीय महिला पत्नी विनोद कुमार के बच्चे पड़ोस के मुन्ना लाल के घर के पास खेल रहे थे। इस बीच कोमल ने कथित तौर पर बच्चों से कहा कि जिनके घर वह खेलने गए हैं, वह अच्छे लोग नहीं हैं। इसलिए खेलने के लिए उनके घर न जाएं। यह मुन्ना लाल की 16 वर्षीय बेटी प्रियंका ने सुन लिया। उसने जवाब दिया, जब हम अच्छे लोग नहीं हैं तो बच्चों को हमारे घर आने ही क्यों देती हो। इतनी बात पर कोमल उल्टे आग बबूला हो गई और उसने प्रियंका की जमकर पिटाई कर दी। बीचबचाव करने आए मुन्ना लाल को भी हल्की चोटें आईं। परिजन प्रियंका को जिला चिकित्सालय लाए, यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी भेज दिया गया है। मामले की जांच कर रही मल्लीताल कोतवाली की उप निरीक्षक सोनू बाफिला ने बताया कि प्रियंका नगर के बालिका विद्या मंदिर की छात्रा है। अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर अपेक्षित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : मल्लीताल में दो पक्षों में मारपीट, महिला के सिर में 12 टांके लगे

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जून 2021। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में 50 वर्षीय महिला सिर पर गहरी व खुली चोटें लगने से लहूलुहान हो गई। उसे बेहोशी की स्थिति में बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उसके सिर में 12 टांके लगाने पड़े। उसे अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल स्थित पर्दाधारा क्षेत्र में दो पक्षों के बीच मामूली बात को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में एक 50 वर्षीय महिला नजमा गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों की मदद से उसे बेहोशी की स्थिति में बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उसका उपचार करते हुए सिर में 12 टांके लगाए गए, और अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। मामले में महिला के परिजनों की ओर से पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया गया है। जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : ताश खेलने के दौरान विवाद में युवाओं के दो गुट भिड़े, एक घायल…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 जून 2021। कोरोना में लोगों का काम धंधा बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। ऐसे में लोग ताश खेलने व नशा करने जैसे दुर्व्यसनों में भी समय बर्बाद कर रहे हैं। बुधवार को स्नोव्यू क्षेत्र में ऐसे ही ताश खेलने के दौरान दो युवकों में झगड़ा हो गया। बात बढ़ने पर दोनों पक्षों के अन्य युवक भी मौके पर जुट गए, और आपस में हाथापाई-मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान मारपीट में एक युवक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। क्षेत्रीय लोगों ने इन दिनों बढ़ रही ऐसी असामाजिक प्रवृत्तियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस से क्षेत्र में गश्त बढ़ाकर ऐसे अराजक तत्वों पर लगाम लगाने की मांग की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : झगड़ रहे दो गुटों ने बीच-बचाव करने वाले युवक को धुना, गंभीर…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 09 जून 2021। शहर के अयारपाटा मल्लीताल क्षेत्र में किसी बात को लेकर भिड़ रहे युवकों के बीच एक युवक को बीच-बचाव करना भारी पड़ गया। हुड़दंगी युवकों ने उल्टा उसे ही लाठी-डंडों से पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया, और उसे नाली में घायल अवस्था में छोडकर भाग गए। 112 पर मिली सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायल युवक को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए पहुंचाया। युवक के सिर में काफी चोटें हैं। युवक ने पुलिस ने तहरीर दे दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर करीब 12 बजे मल्लीताल पुलिस को 112 के माध्यम से सूचना मिली की अयारपाटा शिव मंदिर क्षेत्र में आठ से दस युवक लड़ाई-झगड़ा कर रहे हैं। सूचना पर कोतवाली से महिला एसआई सोनू बाफिला, चीता कांस्टेबल ललित कांडपाल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्हें झगड़ रहे युवक तो नहीं नाली में घायल अवस्था में पड़ा हुआ एक युवक मिला। पूछताछ करने पर घायल युवक, स्टाफ हाउस निवासी सागर कुमार ने बताया कि वह अपने काम से घर की ओर लौट रहा था। तभी आठ से 10 युवकों को झगड़ते देख उस ने बीच-बचाव करना चाहा। मगर झगड़ रहे युवक लाठी-डंडे के साथ उसी पर टूट पड़े और उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। एसआई सोनू बाफिला ने बताया कि युवक की ओर से पुलिस को अज्ञात युवकों के खिलाफ शिकायती पत्र मिला है। उनकी पहचान होने पर तलाश कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : पुलिस से शिकायत करने पर युवक को अधमरा कर दिया, मरा समझ कर छोड़ गए

-अदालत ने आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 04 जून 2021। जनपद के प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश, द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह की अदालत ने पुलिस में शिकायत करने वाले युवक पर जानलेवा हमला करने के आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। मामले में आरोपितों की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि रोहित भट्ट पुत्र हीरा बल्लभ भट्ट ने गत 18 अप्रैल की रात्रि लगभग 10 बजे बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे जैसी आवाज करने पर दिवाकर सिंह उर्फ गोलू पुत्र नरेंद्र पाल सिंह निवासी करायल चतुर सिंह व गौरव जोशी पुत्र स्व. ख्याली दत्त जोशी निवासी छड़ायल नया आबाद की पुलिस में शिकायत की। इस पर आरटीओ चौकी पुलिस ने आरोपितों की बुलेट सीज कर दी थी। इस पर दोनों आरोपित अपने दो अन्य साथियों के साथ आए और रोहित के चाचा के ‘द सेकेंड होम’ रेस्टोरेंट में आए और रोहित को पीटकर अधमरा कर, मृत समझकर छोड़ गए। इस पर अदालत ने जानलेवा हमला करने के आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

यह भी पढ़ें : 200 रुपये के लिए रमजान के दिन नमाज के बाद दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 अप्रैल 2021। नगर के तल्लीताल बूचड़खाना क्षेत्र में बुधवार को रमजान के पहले दिन मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में रमजान की नमाज के बाद किसी बात पर खूनी संघर्ष हो गया। यहां तक कि लहूलुहान होकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचने के बाद भी दोनों पक्षों के लोग अस्पताल में आपस में भिडते रहे। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। घटना में घायल हुए दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर व्यक्ति को हायर सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया। इधर अपुष्ट जानकारी के अनुसार इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।
देखें इस घटना पर कार्रवाई का समाचार: तल्लीताल की घटना में एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को तल्लीताल स्थित छोटी मस्जिद से रमजान की नमाज के बाद जब लोग बाहर निकल रहे थे, तभी करीब 28 वर्षीय शामिन अंसारी और उसके दो भाई नवाब अंसारी और अरबाज अंसारी व उनके घर की कुछ महिलाएं भी हॉकी तथा लाठी-डंडे आदि लेकर मस्जिद के बाहर खड़े थे। उन्होंने मस्जिद से नमाज पढ़कर बाहर निकलते ही साहिल व अन्य पर हमला बोल दिया। तब मस्जिद से निकले अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को किसी तरह अलग करके उनके घर भेज दिया। किंतु इसके कुछ देर बाद ही दोनों पक्ष पुनः भिड़ गए। घटना में उल्टे पहले हमला करने को आए पक्ष के ही शामिन व नवाब बुरी तरह से घायल व लहूलुहान हो गए। दोनों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां पुनः दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। इस पर दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर घायल को हल्द्वानी रेफर कर दिया। इधर अपुष्ट जानकारी के अनुसार एक बुरी तरह से घायल व्यक्ति की हल्द्वानी ले जाते समय मौत हो गई है। मामले में तल्लीताल पुलिस अभी जांच में जुटी है, इसलिए फोन नहीं उठ रहे हैं। मामले में थाना तल्लीताल में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है।

देखें वीडियो: जिला अस्पताल में युवक के साथ मारपीट

इधर बताया गया है कि  बुधवार दोपहर बूचड़खाना तल्लीताल निवासी युवक किसी व्यक्ति से दो सौ रुपये लेने हरिनगर गया हुआ था। जहां उसका किसी व्यक्ति से विवाद हो गया इस पर उसने एक युवक की पिटाई कर दी। युवक ने वापस लौट कर अपने भाइयों को ये बात बताई। इस पर आवेश में आकर युवक के भाई और अन्य लोग उक्त व्यक्ति के पास पहुँचे और झगड़ने लगे। इतने में उक्त व्यक्ति ने भी अन्य लोगों को बुला लिया। जिसके बाद दोनों पक्षों में घमासान हो गया।

यह भी पढ़ें : युवक के सिर में बोतल दे मारी

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मार्च 2021। होली का मतलब भले अंग्रेजी में भी ‘पवित्र’ होता हो और धार्मिक लिहाज से भी इसका बड़ा महत्व हो। लेकिन कुछ लोग जैसे त्योहारों को बदनाम करने पर ही जैसे तुले रहते हैं। शनिवार शाम सरोवरनगरी में एक युवक के सिर पर कांच की बोतल मार दी गई। बताया गया है कि वह दो पक्षों के बीच हो रहे विवाद में बीच-बचाव करने गया था।
मल्लीताल कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार शाम सरोवरनगरी के मल्लीताल जयलाल साह बाजार-बड़ा बाजार क्षेत्र में दो पक्षों में कहासुनी हो रही थी। इस पर मल्लीताल कूर्मांचल बैंक के पास रहने वाला 28 वर्षीय हितेश कपिल पुत्र भुवन चंद्र कपिल बीच बचाव करने की कोशिश करने लगा। लेकिन झगड़ रहे एक व्यक्ति ने उसके सिर पर कांच की बोतल मार दी। इससे उसके सिर में चोट के साथ ही कांच भी गढ़ गया। बीडी पांडे जिला चिकित्सकों ने उसकी चोट पर मरहम पट्टी की। इसके बाद उसके परिवार वाले उसे फिलहाल घर ले गए। लेकिन उन्होंने कहा है कि वह कल सुबह मामले में हमलावरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

यह भी पढ़ें : शराब पीने को गिलास न देने पर दबंगों ने गृह स्वामी युवक को घर में घुसकर धुना

नवीन समाचार, देहरादून, 27 मार्च 2021। नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज में शराब पीने के लिए गिलास न देने पर चार दबंग युवकों द्वारा घर में घुसकर गृह स्वामी को बुरी तरह पीटने का मामला प्रकाश में आया है। घायल गृह स्वामी युवक को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार कराना पड़ा है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक हिमालय दर्शन क्षेत्र में कार्य करने वाला चार्टन लॉज क्षेत्र निवासी कमल सिंह मेहरा शुक्रवार रात अपने घर पर खाना बना रहा था। आरोपों के अनुसार करीब साढ़े नौ बजे कुछ युवक उसके घर के बाहर पहुंचे और शराब पीने के लिए गिलास मांगने लगे। कमल ने गिलास देने से मना किया तो गुस्साए युवकों ने घर में घुसकर उसे लाठी-डंडों से धुन दिया। कमल ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर संबंधित युवकों खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच करने की बात कर रही है।

यह भी पढ़ें : बाहरी-भीतरी के चक्कर में हल्द्वानी व नैनीताल के ठेकेदारों में हाथापाई

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 मार्च 2021। जिला कलक्ट्रेट तहसील परिसर में शुक्रवार को निविदा प्रक्रिया के दौरान विवाद और हाथापाई की स्थिति बन गई। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना पुलिस ने विवाद सुलझाया।
तल्लीताल थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार निविदा प्रक्रिया में नैनीताल के ठेकेदारों के साथ ही हल्द्वानी के ठेकेदार भी आए थे। नैनीताल के ठेकेदारों ने इसका विरोध किया। उनका कहना था कि यहां के ठेके यहां के लोगों को ही मिलने चाहिए। उन्होंने हल्द्वानी वालों को निविदा प्रक्रिया में शामिल न होने का दबाव बनाने का प्रयास करते हुए धमकी दी गई। इस प्रयास में दोनों पक्षों के बीच गर्मा-गर्मी के बाद हाथापाई भी हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया और समझाया कि हर जगह का व्यक्ति निविदा प्रक्रिया में शामिल होने के लिए स्वतंत्र है।

यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित विद्यालय के एक कर्मी का दूसरे पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 मार्च 2021। नगर के अयारपाटा स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल के दो कर्मचारियों में आपसी विवाद में एक कर्मचारी द्वारा दूसरे को धारदार हथियार से हमला कर चोटिल करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित कर्मी ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर संबंधित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अयारपाटा निवासी बलवंत सिंह ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि वह सेंट जेवियर्स स्कूल में चौकीदार के पद पर तैनात है। बुधवार रात करीब आठ बजे वह स्कूल के गेट पर ड्यूटी कर रहा था। इसी दौरान स्कूल का ही एक अन्य कर्मचारी उसके ड्यूटी रूम में आकर बैठ गया और उससे गाली-गलौज करने लगा। इसका विरोध करते हुए जब उसने उस कर्मी को वहां से जबरन बाहर निकाला तो कुछ ही देर बाद वह धारदार हथियार लेकर आया और उस पर हमला बोल दिया। अन्य कर्मियों ने बीच बचाव कर उसकी जान बचाई। आरोप है कि इसके बाद भी उसे जान से मारने और देख लेने की धमकी दी जा रही है। एसएसआई कश्मीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मामले में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड पर छात्रावास के छात्र से मारपीट

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 मार्च 2021। बीती देर रात्रि नगर के युवकों एवं डीएसबी परिसर के केनफील्ड छात्रावास के छात्रों के बीच मारपीट की बड़ी घटना प्रकाश में आई है। घटना में छात्रावास के एक छात्र को गंभीर चोटें भी आई हैं। उसे दो टांके भी लगाए गए हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बीती रात्रि करीब साढ़े 10 बजे डीएसबी परिसर के केनफील्ड छात्रावास का एक छात्र अपने साथियों के साथ मॉल रोड पर घूम रहा था। इस दौरान विवाद और मारपीट में छात्रावास का एक छात्र घायल हो गया। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां छात्र को दो टांके भी लगे। इस बारे में पूछे जाने पर केनफील्ड छात्रावास के उप वार्डन डा. संतोष कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। घटना की जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले में यदि छात्र दोषी पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
वहीं अपराह्न में केनफील्ड छात्रावास के डिप्टी चीफ प्रीफेक्ट हिमांशु साह के नेतृत्व में छात्रावास के छात्रों ने मल्लीताल कोतवाली में इस घटना पर तहरीर देकर कहा कि छात्रावास का एक छात्र छात्रावास से अनुमति लेकर आया हुआ था। इस दौरान नशे में धुत कुछ युवकों ने छात्र के साथ मारपीट कर दी और उसे घायल अवस्था में सड़क पर ही छोड़कर चले गए। बाद में स्थानीय लोगों ने छात्र को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसके सिर में दो टांके लगे। उन्होंने इस घटना के दोषियों तथा घटना के बारे में मीडिया को गुमराह करने वालों के खिलाफ पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

यह भी पढ़ें : छात्रों के दो गुटों में संघर्ष, एक का सिर फटा

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 मार्च 2021। नैनीताल में बुधवार को छात्रों के दो गुटों के बीच हुए संघर्ष में छात्र का सिर फट गया है। उसे हल्द्वानी रेफर किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनगर निवासी नगर के राजकीय पॉलिटेक्निक का छात्र एनसीसी नेवल यूनिट का कैप्टन है। मंगलवार को कॉलेज के एक अन्य छात्र से परेड को लेकर उसका विवाद हुआ था। इस पर दूसरे छात्र ने कैप्टन को थप्पड़ जड़ दिया और इस घटनाक्रम का पूरा वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया। इस पर बात बढ़ गई, लेकिन तब किसी तरह अन्य छात्रों के बीचबचाव करने पर मामला शांत हो गया था। लेकिन बुधवार सुबह जब कैप्टन अपने साथियों के साथ कॉलेज जा रहा था, तभी दुबारा से दूसरे छात्र ने उसे रास्ते में रोक लिया और फिर से दोनों के बीच मारपीट हो गई। इस बीच एक छात्र के हाथ में पहने लोहे के कड़े से कैप्टन के सिर पर हुए प्रहारसे खून बह निकला। इस पर साथी छात्र उसे तत्काल बीडी पांडे जिला जिला चिकित्सालय लेकर आए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने छात्र के सिर में लगी चोट को देखते हुए उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया। चिकित्सालय से मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को भी दी गई है।

यह भी पढ़ें : भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष से मारपीट के बाद थाने में ‘हिसाब बराबर’ !

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 फरवरी 2021। सत्तारूढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं बुजुर्ग नेता भुवन हरबोला से बीती रात्रि उनके माल रोड स्थित प्रतिष्ठान के पास एक फड़वाले ने विवाद होने पर मारपीट कर दी। मंगलवार को नगर के व्यापारी और भाजपा नेता इस मुद्दे पर हरबोला के पक्ष में एक मंच पर आकर थाने पहुंचे और कोतवाली में फड़ व्यवसायी के साथ ‘हिसाब बरकरार’ कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया और किसी पक्ष की ओर से किसी ‘कानूनी कार्रवाई’ की आवश्यकता महसूस नहीं की गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि भुवन हरबोला के प्रतिष्ठान के समक्ष माल रोड पर फड़ लगाने को लेकर विवाद की शुरुआत हुई। मामला इतना बढ़ा कि फड़ वाले ने हिमाकत दिखाते हुए बुजुर्ग भुवन हरबोला की उम्र का भी लिहाज न करते हुए आरोपों के अनुसार अपनी बेल्ट निकालकर उनकी पिटाई कर दी। किसी तरह अन्य लोगों ने हरबोला को उससे बचाकर अलग किया। लेकिन इधर मंगलवार को जब व्यापारियों व भाजपाइयों को इस घटना की जानकारी मिली तो वह बड़ी संख्या में मल्लीताल कोतवाली पहुंच गए और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस कर्मी आरोपित को पकड़कर कोतवाली ले आए। यहां आक्रोशित व्यापारियों और भाजपा नेताओं ने आरोपित फड़ वाले युवक की खूब खबर ली। प्रभारी कोतवाल कश्मीर सिंह ने बताया कि बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया।

यह भी पढ़ें : मामूली विवाद में पति का सिर-पत्नी का पैर तोड़ा…

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 फरवरी 2021। जिला-मंडल के समीपवर्ती क्षेत्र सिलमोड़िया के गहलना गांव में शुक्रवार रात दो पक्षों में शुरू हुआ मामूली विवाद मारपीट तक पहुंच गया। इसी दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पथराव कर दिया। पथराव व मारपीट से पति-पत्नी चोटिल हो गए। उन्हें तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां दोनों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। पीड़त पक्ष की ओर से पट्टी पटवारी को मारपीट करने वालों के खिलाफ शिकायती पत्र भी दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गहलना निवासी लीलाराम शुक्रवार देर रात अपने खेतों में पानी लगाकर घर लौट रहे थे। तभी पड़ोस में रहने वाली महिला से उनकी कहासुनी हो गई। इसी विवाद में महिला पक्ष के एक युवक ने पत्थरों से हमला कर लीलाराम को गंभीर रूप से चोटिल कर दिया। बीच-बचाव करने आई उसकी पत्नी भी चोटिल हो गई। रात करीब ढाई बजे लीलाराम ने मारपीट की सूचना स्थानीय पटवारी सुरेश सनवाल को दी। वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल ने बताया कि अधेड़ के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। जबकि महिला का पैर फैक्चर है। पट्टी पटवारी सुरेश सनवाल के अनुसार मामले में शिकायत की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : स्थानीय युवक को कार ने मारी टक्कर, उलझा तो की मारपीट..

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 फरवरी 2021। नगर के सूखाताल क्षेत्र में बीती देर रात्रि करीब साढ़े आठ बजे बाजार से समान लेकर पैदल घर लौट रहे स्थानीय युवक धीरज कुमार को सूखाताल तिराहे पर सामने से आ रही तेज गति से आ रही एक बोलेरो कार ने टक्कर मार दी। इससे वह छिटक कर दूर जा गिरा। धीरज ने खुद को संभाल कर जब अनियंत्रित गति से वाहन चलाने का विरोध किया तो युवक ने इसका विरोध जताया। इस पर वाहन चालक ने अपनी गलती मानने की जगह उल्टे वाहन से बाहर उतर कर उसकी पिटाई कर दी। आरोप है कि वाहन चालक ने न केवल उसे पीटा, बल्कि उसके कपड़े फाड़ने के साथ ही उसके कान में लगा महंगा हैडफोन भी तोड़ दिया। धीरज ने इस मामले में मल्लीताल कोतवाली पुलिस से शिकायती पत्र देकर नुकसान की भरपाई करवाने के साथ ही आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रभारी कोतवाल कश्मीर सिंह ने कहा है कि मामले में जांच कर तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : डीएसए मैदान में बच्चों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, बड़े भी भिड़े

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 फरवरी 2021। नगर के डीएसए मैदान में चल रहे क्रिकेट मुकाबले के बीच साइकिल चलाने के दौरान दो बच्चों के बीच हुआ विवाद पहले बच्चों के गुटों के बीच खूनी संघर्ष में और फिर बड़ों के बीच मारपीट में बदल गया। इस कारण मैदान में चल रहे क्रिकेट मैच को भी रोकना पड़ गया। खून से लहूलुहान बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। अलबत्ता, बाद में मामला समाज के बड़े लोगों के हस्तक्षेप के बाद निपट गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को डीएसए मैदान में कुछ बच्चे साइकिल चलाना सीख रहे थे। इस दौरान ही किसी बात को लेकर दो बच्चों में कहासुनी हो गई। इस पर दोनों के साथ के दूसरे बच्चे भी आपस में भिड़ गए और उनमें ऐसी मारपीट हुई कि कुछ बच्चे लहूलुहान भी हो गए। इसे देखकर उनके समाज के लोग भी दो गुटों में बंटकर आपस में भिड़ गए। काफी देर चले इस गुटीय संघर्ष के कारण मैदान में चल रहे क्रिकेट मैच में भी व्यवधान पड़ा। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने संघर्ष पर विराम लगवाया और लहूलुहान हुए बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। बाद में दोनों गुट पुलिस कोतवाली भी पहुंचे। बाद में समाज के लोगों के द्वारा बताया गया कि आपस में समझौता हो गया है।

यह भी पढ़ें : रोडवेज की दो महिला कर्मियों के बीच गुत्थम गुत्था होकर मारपीट…

नवीन समाचार नैनीताल 7 फरवरी 2021 नगर के तल्लीताल स्थित पुराने रोडवेज बस स्टेशन में रविवार शाम दो महिला कर्मियों के बीच गुत्थम-गुत्था होकर मारपीट हो गई। यही नहीं दोनों महिला कर्मियों के द्वंद्व युद्ध में रोडवेज के अन्य कर्मी भी दो गुटों में आपस में बंट गए और यात्री उनका तमाशा देखने को मजबूर रहे। मामले में दोनों महिला कर्मियों की ओर से थाना तल्लीताल में प्रार्थना पत्र दे दिए गए हैं। दोनों को सोमवार को थाने में तलब भी किया गया है। प्रभारी थाना प्रभारी दीपक बिष्ट ने बताया कि दोनों प्रार्थना पत्र जांच तलब रखे गए हैं। माना जा रहा है कि सोमवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज हो सकता है।

बताया गया है आज हुई मारपीट के पीछे काफी दिनों पुराना विवाद है। रोडवेज में परिचालक के पद पर कार्यरत व पूर्व में नये रोडवेज बस स्टेशन में संबद्ध एक महिला कर्मी के बारे में गत दिनों एक स्थानीय भाजपा नेता द्वारा परिवहन मंत्री से शिकायत की गई थी। यह भी आरोप था कि रोडवेज बस स्टेशन में बाहर से टैक्स बचाकर आने वाले माल पर मोटे कमीशन का खेल खेला जाता है। इस पर महिला परिचालक को नए रोडवेज बस स्टेशन से हटाकर पुराने बस स्टेशन में संबद्ध कर दिया गया था। इससे कमीशन का खेल भी प्रभावित हुआ था। आरोप है की महिला परिचालक इसके लिए अपने सहयोगी कर्मियों को भी दोषी मानती थी। इधर एक दिन पूर्व शनिवार को रोडवेज स्टेशन से टिकट लेने के बावजूद तीन युवतियां बस में सवार होने से छूट गई थीं। आरोप है महिला परिचालक के द्वारा कथित तौर पर उन्हें भड़काया गया। उनसे कहा गया कि वह इसका रिफंड टिकट काटने वाले कर्मियों से लें। इसी बात को लेकर आज रविवार शाम रोडवेज कर्मचारियों में विवाद शुरू हुआ और नौबत महिला परिचालक व महिला बाबू के बीच गुत्थम गुत्था होकर मारपीट होने तक पहंुच गया। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना व चीता पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों को शांत कराया गया एवं उनसे सोमवार को प्रार्थना पत्रों के साथ थाने में आने को कहा गया। इस बीच दोनों महिला कर्मियों के द्वारा पृथक से थाने में प्रार्थना पत्र दे दिए गए हैं। माना जा रहा है कि दोनों प्रार्थना पत्रों में सोमवार को कार्यवाही हो सकती है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-लालकुआं के युवकों के बीच जमकर मारपीट…

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 फरवरी 2021। नगर के सूखाताल क्षेत्र में शुक्रवार को लालकुआं और नैनीताल के युवकों के दो गुटों के बीच वाहन पार्क करने को लेकर मारपीट हो गई। काफी हंगामे के बाद दोनों पक्षों को कोतवाली ले जाया गया जहां दोनों में समझौता हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लालकुआं के एक युवक के द्वारा सूखाताल क्षेत्र में वाहन पार्क करने को लेकर नैनीताल के युवक से विवाद हो गया। इस दौरान वाहन में मौजूद अन्य युवकों ने गाड़ी से डंडे निकालकर नैनीताल निवासी युवक के साथ जमकर मारपीट कर दी। इस पर स्थानीय लोगों ने किसी तरह मामला शांत किया। लेकिन शाम को दोनों तल्लीताल क्षेत्र में एक बार फिर आमने-सामने हो गए। इस बार नैनीताल के युवकों ने लालकुआं के युवकों को जमकर धुन दिया। मारपीट की सूचना पर पहुंची चीता पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली पहुंचने के लिए कहा। कोतवाली में भी काफी देर तक विवाद की स्थिति बनी रही। हालांकि आखिर में दोनों पक्षों की ओर से लिखित माफीनामे के बाद समझौता हो गया।

यह भी पढ़ें : रिजॉर्ट संचालक मां-बेटे, बहु के बीच संपत्ति विवाद को लेकर मारपीट का सनसनीखेज मामला

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जनवरी 2021। संपत्ति के लिए लोग किस कदर नीचे गिर जाते हैं, नैनीताल के निकट मंगोली में घटित यह मामला इसकी मिसाल है। यहां गत 23 दिसंबर को रिजॉर्ट संचालक एक परिवार के लोगों में संपत्ति विवाद को लेकर मारपीट हो गई। इस पर 31 दिसंबर को भावना सिद्धार्थ पत्नी सिद्धार्थ आनंद की ओर से अपनी सास सुमन आनंद सहित आठ लोगों के खिलाफ राजस्व पुलिस में तहरीर दी गई। इस पर राजस्व पुलिस ने गत 31 दिसंबर को आरोपित सास सुमन आनंद सहित आठ लोगों के खिलफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 354, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। इस बीच मामला राजस्व पुलिस से मल्लीताल कोतवाली को हस्तांतरित हो गया। इधर मामले में कार्रवाई न होने का आरोप लगाते हुए शिकायतकर्ता भावना सिद्धार्थ के पति सिद्धार्थ आनंद पुनः सक्रिय हुए और पुलिस पर अपनी ही मां के खिलाफ कार्रवाई न करने का पुलिस पर आरोप लगाया। इस पर सक्रिय हुई पुलिस ने इस बीच हुई जांच का हवाला देते हुए उनकी मां सुमन आनंद व एक अन्य व्यक्ति हरीश सिंह के खिलाफ धारा 41 के तहत नोटिस जारी किया है। इस प्रकार बहु, बेटा व सास के बीच का यह विवाद अपनी तरह के अलग कारणों से चर्चा में बना हुआ है। बताया गया है कि मामले में दोनों पक्षों के बीच पूर्व में भी कई बार मारपीट होती रही है। नगर कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस कुछ लोगों को थाने भी लाई थी, इसमें से कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की गई है, एवं अन्य को नोटिस दिया गया है।

यह भी पढ़ें : व्यापार मंडल महासचिव के भाई के दो हमलावार गिरफ्तार..

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जनवरी 2021। बीती शनिवार की रात्रि नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के महासचिव अमनदीप सिंह ‘सनी’ के भाई के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने एक आरोपित अंकुश कुमार सहित तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ जान से मारने के प्रयास के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। आज इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने रुकुट कंपाउंड अंकुश के साथ ही सात नंबर निवासी संजय कुमार को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेशों पर जेल भेज दिया है।
नगर के रोहिला लॉज तल्लीताल निवासी अमनदीप सिंह पुत्र रवैल सिंह के द्वारा रविवार को तल्लीताल थाने में दी गई तहरीर के अनुसार उनके भाई सुखदीप सिंह को शनिवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे आरोपितों ने बिड़ला रोड पर धारदार हथियार व रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद सुखदीप को पहले बीडी पांडे जिला चिकित्सालय और यहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए रेफर कर हल्द्वानी उपचार के लिए भेजा गया। आगे मामले के विवेचक-ज्योलीकोट चौकी प्रभारी जोगा सिंह अन्य दो आरोपितों की तलाश भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : व्यापार मंडल महासचिव के भाई पर धारदार हथियारों व रॉड से हमला, चार लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा..

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2021। शनिवार की बीती रात्रि नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के महासचिव अमनदीप सिंह ‘सनी’ के भाई के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने एक आरोपित आकांशु कुमार के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
नगर के रोहिला लॉज तल्लीताल निवासी अमनदीप सिंह पुत्र रवैल सिंह के द्वारा रविवार को तल्लीताल थाने में दी गई तहरीर के अनुसार उनके भाई सुखदीप सिंह को शनिवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे आरोपितों ने धारदार हथियार व रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस मामले में रविवार को नगर के व्यवसायियों ने तल्लीताल थाने जाकर थाना प्रभारी विजय मेहता से मुलाकात भी की। थाना प्रभारी श्री मेहता ने बताया कि मामले में एक आरोपित आकांशु कुमार के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

यह भी पढ़ें : महिलाओं में चले चाकू, हाथापाई, पुलिस दोनों को चौकी ले आयी…

नवीन समाचार, काशीपुर, 29 दिसम्बर 2020। पारिवारिक कलह के चलते जेठानी व देवरानी के बीच जमकर हाथापाई हुई। सूचना पाकर कटोराताल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस दोनों को चौकी ले आयी है, जहां दोनों के खिलाफ शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई की तैयारी चल रही है। बताया गया है कि दो दिन पहले गत 27 दिसंबर को नीरजा ने कटोराताल चौकी पुलिस को तहरीर देकर अपनी जेठानी पूजा पर चाकू से जानलेवा हमला कर घायल करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने पारिवारिक विवाद होने के कारण पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला कटोराताल निवासी पूजा पत्नी स्व. देवेन्द्र दिवाकर की अपनी देवरानी नीरजा पत्नी मोंटी दिवाकर के बीच पारिवारिक कलह के चलते कहासुनी हो गई। बात बढ़ने पर देवरानी तथा जेठानी के बीच जमकर मारपीट हो गई। सूचना पाकर कटोराताल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस दोनों को चौकी ले आयी। किसी बात को लेकर आज फिर पूजा व नीरजा के बीच मारपीट हो गई।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: नगर में नशेड़ी असामाजिक तत्व सक्रिय, होटलियर पिता-पुत्र पर किया पथराव…

नवीन समाचार, नैनीताल, 09 दिसम्बर 2020। नगर में नशेड़ी असामाजिक तत्व भी सक्रिय हो रहे हैं। वे किसी से भी उलझ पड़ते हैं और विरोध करने पर गाली-गलौच व मारपीट पर उतर आते हैं। ऐसा ही एक मामला बीती रात्रि नगर के तल्लीताल रिक्शा स्टेंड के पास स्थित स्वीट होम नाम के होटल स्वामी के साथ प्रकाश में आया है। हुआ यह कि बीती रात्रि करीब साढ़े नौ बजे होटल के पास कुछ युवक शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे। होटल स्वामी तुषार कुमार पुत्र अजय लाल टम्टा ने उन्हें टोका तो वे गाली-गलौच पर उतर आए। उन्होंने तुषार के साथ ही मौके पर बीच-बचाव करने पहुंचे उसके पिता पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। तुषार ने इसकी सूचना तल्लीताल थाना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस कर्मी एक आरोपित गोकुल कुमार पुत्र अशोक कुमार को मौके से दबोच लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 504 के तहत एनसीआर दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें : सड़क किनारे स्कूटी को टक्कर मारी, फिर गिराकर भी क्षतिग्रस्त किया, थाने में भी भिड़े…

नवीन समाचार, नैनीताल, 03 दिसम्बर 2020। बुधवार देर रा़ित्र नगर के मल्लीताल क्षेत्र में इलाहाबाद बैंक के पास शराब के नशे में धुत कार सवार युवकों ने सड़क किनारे खड़ी स्कूटी को टक्कर मार दी। स्कूटी स्वामी युवकों ने जब इसका विरोध जताया तो नशे में चूर कार सवार युवकों ने कार से उतरकर उल्टा स्कूटी सवार युवकों की जमकर पिटाई कर दी। यही नहीं जमीन पर गिरी स्कूटी को लात मार-मारकर भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर बृहस्पतिवार को दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे तो दोनों में फिर से झड़प हो गई। पीड़ित पक्ष ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस जांच करने की बात कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार रात्रि करीब नौ बजे हरिनगर तल्लीताल निवासी मोहम्मद ईशान और सात नंबर निवासी रितिक इलाहाबाद बैंक के पास स्कूटी खड़ी कर पास की दुकान में खरीददारी करने गए थे, तभी ऊपर की ओर से आई कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी। दोनों ने जब इस पर विरोध जताया तो कार से कुछ युवक उतरे और उनकी पिटाई कर दी। तब तक नशे में धुत युवकों के समर्थन में बाजार के अन्य लोग भी आ गए और उनकी स्कूटी को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। वे सड़क किनारे स्कूटी खड़ी करने को लेकर आपत्ति जता रहे थे। पीड़ित युवकों का आरोप है कि युवक उन्हें जान से मारने और स्कूटी को आग लगा देने की धमकी दे रहे थे। किसी तरह उन दोनों ने वहा से भागकर जान बचाई। इधर बृहस्पतिवार को दोनों पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली पहुंचे तो उनमें झड़प हो गई। पुलिस ने बमुश्किल दोनों पक्षों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नगर पालिका के सभासदों पर तंदूर की रॉड से हमला, पिस्टल दिखाकर जान से मारने की धमकी !

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 अक्टूबर 2020। नगर के पुराने अशोक सिनेमा के लीज स्वामी के साथी बताए जा रहे व्यक्ति रिंकू मेहरा एवं नगर पालिका के सभासदों के बीच बीती रात्रि मल्लीताल स्थित एक रेस्टोरेंट में विवाद हो गया। मामले में सभासदों की तहरीर पर आरोपित रिंकू मेहरा के खिलाफ मारपीट गाली-गलौच एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज हो गया है। वहीं आरोपित रिंकू मेहरा की ओर से भी सभासदों के खिलाफ दी गई तहरीर पर मारपीट व गाली-गलौच के आरोप में एनसीआर काट दी गई है।
नगर के सात नंबर क्षेत्र के सभासद पुष्कर बोरा ने बताया कि वह सभासद सागर आर्य, राजू टांक, सुरेश चंद व एक अन्य साथी मानवेंद्र साह के साथ मल्लीताल गाड़ी पड़ाव स्थित एक रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे। तभी रिंकू मेहरा वहां आया और रेस्टोरेंट के तंदूर की रॉड से सभासदों पर हमला बोल दिया। सभासदों ने बमुश्किल स्वयं को बचाया। उसका कहना था कि वह अशोक सिनेमा की पार्किंग का संचालक है। सभासदों ने उसकी पार्किंग नगर पालिका बोर्ड बैठक से निरस्त करवा दी है। यदि पार्किंग निरस्त हुई तो वह उन्हें जान से मार देगा। ऐसा कहते हुए उसने कथित तौर पर उसने पिस्टल भी निकाल ली। मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई मो. उस्मान ने बताया कि सभासदों की ओर से रिंकू मेहरा पर मुकदमा और रिंकू मेहरा की तहरीर पर रविवार अपराह्न एनसीआर काट दी गई है।
प्रशासन ने पार्किंग चलवाई, शासन ने अवैध बताई
नैनीताल। मामले में अशोक सिनेमा के पूर्व में लीज धारक अमित साह ने कहा कि रिंकू मेहरा पार्किंग संचालक नहीं, अपितु साथी हैं। अशोक सिनेमा की लीज बर्षों से उनके नाम है। इधर सिनेमा के स्थान पर मॉल बनना प्रस्तावित था। इस हेतु अशोक सिनेमा के वास्तविक स्वामी नगर पालिका को भवन-मानचित्र पास करवाने थे। किंतु बीते वर्षों में तत्कालीन डीएन विनोद कुमार सुमन के दौर में नगर में पाकिंग की समस्या को देखते हुए उनसे प्रशासन ने ही पार्किंग संचालित करने को कहा गया और अब पार्किंग संचालन को अवैध बताते हुए अशोक सिनेमा की लीज निरस्त कर दी, जिसका अनुमोदन पालिका बोर्ड ने भी किया है। उन्होंने दावा किया कि लीज निरस्त होने का सभासदों के साथ मारपीट से कोई संबंध नहीं है, बल्कि मामला आपसी विवाद का है।

यह भी पढ़ें : महिलाओं में हुई मारपीट, 5 माह की बच्ची की हालत बिगड़ी

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अक्टूबर 2020। शनिवार शाम नगर के तल्लीताल हल्द्वानी रोड पर दो पक्षों की महिलाओं में मारपीट गई। आरोप है कि घटना के दौरान एक पक्ष की पांच माह की बच्ची मारपीट के दौरान मां की गोद से नीचे फेेंक दिया। जिसके बाद से वह कई बार उल्टियां कर रही है। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया है।
नगर के मल्लीताल पॉपुलर कंपाउंड के पास रहने वाले आसिफ पुत्र भूरे ने बताया कि करीब 15-20 दिन पूर्व उनकी पत्नी निखत जहां पर दूर के दूर के मामा के लड़के सलीम की बेटी सना के विवाह के लिए रिश्ते के बारे में आरोप लगाते हुए विवाद हुआ था। तब निखत के खिलाफ पुलिस में शिकायत हुई और कथित तौर पर 20 हजार रुपए लेकर समझौता हो गया था। इधर शनिवार को इसी मामले में अधिवक्ता के बुलाने पर आसिफ अपनी पत्नी व 6 माह की बच्ची अदा को लेकर तल्लीताल गया था, जहां शाम साढ़े 6 बजे सलीम की पत्नी जमन जहां और सना ने उसके साथ मारपीट कर दी। आरोप है कि इस दौरान निखत को भी चोटें आईं और बच्ची जमीन में गिर गई। तब से वह लगातार उल्टियां कर रही है। मामले में आसिफ की ओर से पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है, और पत्नी व बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट मैच की प्रैक्टिस में गैंद की जगह सिर पर चला बल्ला

नवीन समाचार, नैनीताल, 08 अक्टूबर 2020। नगर के ऐतिहासिक डीएसए-फ्लैट्स मैदान में बुधवार को क्रिकेट मैच की प्रैक्टिस के दौरान बल्ला गैंद की जगह सिर पर चलाकर बदनाम कर दिया गया। हुआ यह कि यहां 2 पक्ष आपस मे किसी बात को लेकर भिड़ गए और हाथापाई पर उतर आए। यहां तक कि बल्ले का प्रयोग भी लाठी की तरह होने लगा। इस दौरान एक 35 वर्षीय युवक बल्ले की चोट से बुरी तरह चोटिल हो गया। उसके सिर व चेहरे से खून निकलने लगा। सूचना मिलने पर पहुंची चीता पुलिस मोबाइल टीम के सदस्यों ने घायल युवक को अन्य लोगों की मदद से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। बाद में दोनों पक्षों के लोग पुलिस कोतवाली पहुंच गये और हंगामा करने लगे। कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि दोनों गुटों में आपसी विवाद हुआ था। जिसके बाद मामला कोतवाली पहुंचा। यहां दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है।

यह भी पढ़ें : आपस में लड़ रहे दो लोग गिरफ्तार, 105 लोगों पर 28,550 जुर्माना

नवीन समाचार, नैनीताल, 06 सितंबर 2020। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने शनिवार की बीती रात्रि करीब पौने दस बजे गाड़ी पड़ाव मल्लीताल के पास दो लोग-पुनीत सरीन पुत्र विनीत सरीन निवासी आर ब्लॉक 40-जी दिलशाद गार्डन नई दिल्ली तथा दीपक फर्त्याल पुत्र भुवन सिंह फर्त्याल निवासी रूकुट कंपाउंड आपस में लड़ रहे थे। इस पर कोतवाली पुलिस ने शांति भंग होने की आशंका में दोनों लोगों को भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया। आगे रविवार को दोनों को शांति भंग के आरोप में एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जमानत दे दी गई। इसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।
इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने रविवार को 105 लोगों के खिलाफ मोटर यान अधिनियम, महामारी अधिनियम एवं 81 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की और उनसे 28,550 रुपए जुर्माना वसूलकर सरकार का कोष भरा।

यह भी पढ़ें : युवकों से मारपीट के मामले में पिता-पुत्र गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2020। बीते बुधवार यानी 29 जुलाई की देर रात नगर के स्टाफ हाउस मल्लीताल निवासी पंकज सिंह गैड़ा पुत्र सुरेश सिंह गैड़ा की तहरीर की तहरीर पर स्टाफ हाउस में किराए पर रहने वाले खड़क सिंह व उसके पुत्र राहुल सिंह व मोहित के खिलाफ मल्लीताल कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। बताया गया था कि खड़क सिंह व उसके दोनों पुत्रों के द्वारा पंकज सिंह गैड़ा तथा उसके दोस्त मनोज आर्य व पंकज आर्य के साथ शराब पीकर मार पीट की गयी। इससे पंकज गैड़ा के दांत व होंठ पर चोट आई। मोहल्ले वालों के बचाने पर वे लोग उसे जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गए। इस पर मल्लीताल कोतवाली में पीड़ित व चोटिल का मेडिकल करवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। इधर पुलिस ने शनिवार को आरोपित पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

यह भी पढ़ें : मारपीट पर पिता व दो पुत्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जुलाई 2020। बुधवार देर रात स्टाफ हाउस मल्लीताल निवासी पंकज सिंह गैड़ा पुत्र सुरेश सिंह गैड़ा की तहरीर की तहरीर पर स्टाफ हाउस में किराए पर रहने वाले खड़क सिंह व उसके पुत्र राहुल सिंह व मोहित के खिलाफ मल्लीताल कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच एसआई नरेंद्र कुमार द्वारा की जा रही है।
मल्लीताल के एसएसआई यूनुस खान ने बताया कि खड़क सिंह व उसके दोनों पुत्रों के द्वारा पंकज सिंह गैड़ा तथा उसके दोस्त मनोज आर्य व पंकज आर्य के साथ शराब पीकर मार पीट की गयी। इससे पंकज गैड़ा के दांत व होंठ पर चोट आई। मोहल्ले वालों के बचाने पर वे लोग उसे जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गए। इस पर मल्लीताल कोतवाली में पीड़ित व चोटिल का मेडिकल करवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर के चर्चित सीपीयू कांड बाद अब नैनीताल में प्राधिकरण कर्मी पर चाभी से हमला

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अगस्त 2020। रुद्रपुर में गत दिवस सीपीयू कर्मी द्वारा एक युवक पर चाबी से हमला करने की घटना नैनीताल में दोहराई गई है। यहां जिला विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण पर खुन्नस खाए एक युवक ने बीती शाम प्राधिकरण कर्मी पर बाइक की चाभी से हमला कर दिया। नुकीली चाभी प्राधिकरण कर्मी के सिर में हल्की घुस गई। प्राधिकरण कर्मी के सिर में उपचार करने में दो टांके लगाने पड़े हैं। कोतवाली पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक धूपकोठी मल्लीताल निवासी प्राधिकरण कर्मचारी महेश जोशी सोमवार रात हंस निवास की एक दुकान में सामान खरीद रहे थे कि तभी वहां स्थानीय युवक राजू सिंह पुत्र गोपाल सिंह निवासी हंस निवास पहुंचा और महेश जोशी से अभद्रता करने लगा। युवक ने विरोध करने उन पर बाइक की चाबी से हमला कर दिया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामला शांत किया। इस पर महेश जोशी को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां उपचार कराने के पश्चात वे कोतवाली गए और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। उनका कहना था कि पूर्व में प्राधिकरण ने युवक द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण को सील कर दिया था। इस कारण ही उसने ऐसी हरकत की। इस बीच आरोपित राजू सिंह भी खुद कोतवाली आ गया और वहां भी महेश जोशी से झगड़ने लगा। कोतवाली में काफी देर हंगामे के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे डांठ फटकार कर मामला शांत करवाया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 324, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। एएसआई सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि प्राधिकरण कर्मी के सिर में दो टांके आये हैं।

यह भी पढ़ें : बच्चों की लड़ाई में लॉक डाउन के बावजूद दो पक्ष आपस में भिड़े

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अप्रैल 2020। नगर के मेट्रोपोल कंपाउंड क्षेत्र में बच्चों की लड़ाई में दो पक्ष लॉक डाउन के बावजूद आपस में भिड़ गये। मामला मार-पिटाई के बाद पुलिस तक पहुंच गया। इस पर पुलिस दोनों पक्षों के पांच लोगों का उत्तराखंड 81 पुलिस एक्ट के तहत चालान करने जा रही है।
मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई यूनुस खान ने बताया कि यहां एक बच्चे को ‘चोर’ बोलने से विवाद शुरू हुआ। इस पर दूसरे पक्ष ने एक को थप्पड़ जड़ दिया। इस पर दोनों पक्षों के लोग जुट गए और विवाद बढ़ गया। सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के पांच लोगों को थाने ले आयी। यहां आकर दोनों पक्षों के बीच पुलिस की मदद से विवाद को निपटाने के प्रयास किये गये। श्री खान ने बताया कि दोनों पक्ष एक ही परिवार से संबंधित और आपस में रिश्तेदार ही हैं। आगे दोनों पक्षों के पांच लोगों का शांति भंग की आशंका में चालान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सभासद पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अप्रैल 2020। मुख्यालय में एक सभासद पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मल्लीताल कोतवाली एवं डीएम कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि मल्लीताल क्षेत्र निवासी जगदीश नाम के व्यक्ति एवं क्षेत्रीय सभासद के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी को लेकर पहले गाली-गलौज एवं फिर मारपीट हुई। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए एक उप निरीक्षक की तैनाती कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : ट्रक में भरकर सामान वापस लौटा गया लूट का आरोपित

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 मार्च 2020। बीती 14 मार्च को ग्राम सहदौरा पुलभट्टा ऊधमसिंह नगर निवासी जितेंद्र सिंह विर्क पर नगर के मल्लीताल अंडा मार्केट के पास नगर के प्रसिद्ध छायाकार रहे स्वर्गीय परसी लाल साह के भवन में जबरन घुसकर लूटपाट करने के आरोप लगे थे। आरोप था कि जितेंद्र व उसके साथियों ने भवन के एक किरायेदार लक्ष्मण दास दधीचि के घर का ताला तोड़कर अंदर घुसकर बड़ी मात्रा में घर का सामान लूट लिया था। इधर शनिवार को जितेंद्र एक छोटे ट्रक में भरकर श्री दधीचि का सामान मल्लीताल कोतवाली वापस ले आया और पुलिस की मौजूदगी में श्री दधीचि के साथ पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश जोशी की उपस्थिति में लिखित में समझौतानामा कर अपनी गलती सुधारी। उसका कहना था कि उसने इस भवन का हल्द्वानी के नया आबाद हरीपुर नायक निवासी संतोष कुमार साह पुत्र महेंद्र लाल साह से पंजीकृत अनुबंध किया था। संतोष साह के बताने पर उसने घर के ताले की चाबी न होने पर ताला जबरन तोड़कर घुसकर सामान ले गए थे, जिसे आज गृह स्वामी के सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें : सवा सौ साल पुराने नगर पालिका के भवन पर कब्जे को लेकर लोग भिड़े, मारपीट

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 मार्च 2020। नगर के एक बंद घर पर किच्छा से आए लोगों ने जबरन कब्जा कर लिया, तथा भवन के अन्य लोगों को पिस्टल दिखाकर घर खाली करने को कहा। इस पर मामला बढ़ गया तथा बात पुलिस तक पहुंच गई। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीरें देकर कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस जांच करने की बात कर रही है।
मामला मल्लीताल अंडा मार्केट के करीब गोशाला के पास नगर पालिका के करीब 125 साल पुराना भवन का है, जोकि नगर के प्रसिद्ध छायाकार रहे परसी लाल साह के नाम लीज पर था। वर्तमान में संतोष लाल साह इसके एक हिस्सेदार है। इधर इस भवन में अर्थ एवं संख्या विभाग में राज्य स्तरीय अधिकारी रहे लक्ष्मण दास दधीचि, सुनील जोशी, राजेश्वरी देवी, हंसा देवी ममगई, कमला रावत, संजय जोशी, कमला जोशी, ललित सनवाल, हेम जोशी, जगदीश जोशी, माया देवी आदि लोग बतौर किरायेदार रहते हैं। किरायेदारों को कहना था कि शनिवार रात करीब आठ लोग एक किरायेदार लक्ष्मण दास दधीचि की गैर मौजूदगी में उनके बंद मकान में ताला तोड़कर घुस गए, और तमंचा दिखाकर भवन के अन्य कमरों में रहने वाले परिवारों से घर खाली करने को कहा। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह, तल्लीताल थाना अध्यक्ष विजय मेहता अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और वहां रहने वाले लोगों के कागज देखे। इसी दौरान स्थानीय लोगों और कब्जेदारों के मध्य हाथापाई हो गई। पुलिस कब्जेदारों को लेकर कोतवाली पहुंची। स्थानीय लोगों ने मल्लीताल कोतवाली में किच्छा के आठ लोगों के खिलाफ और किच्छा के सहदौरा निवासी जितेंद्र सिंह ने भी कोतवाली में शिकायती पत्र दिया।
बताया जा रहा है कि 11 वर्ष पूर्व भवन की लीज खत्म होने पर इसे रिन्यू नहीं किया गया। अलबत्ता तीन वर्ष पहले यहां रह रहे 14 कब्जेदारों ने डीएम कार्यालय में फ्रीहोल्ड के लिए कागज जमा किए। कब्जा करने वाले जितेंद्र का कहना था कि भवन के हिस्सेदार संतोष लाल साह के साथ उन्होंने गत 27 जनवरी को इकरार नामा किया है। जिसके अनुसार जितेंद्र की 51 और संतोष की 49 फीसदी हिस्सेदारी है। इधर लोग संतोष साह द्वारा किए गए भवन के इकरारनामे को गैर कानूनी बता रहे हैं। वहीं पुलिस में मामले को संपत्ति विवाद बता रही है और जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।

यह भी पढ़ें : निर्माण कार्य में विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, शांति भंग में निरुद्ध

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 मार्च 2020। नगर के मेट्रोपोल कंपाउंड क्षेत्र में दो पक्षों में निर्माण कार्य को लेकर विवाद मारपीट तक पहुंच गया। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर हमलावर हो गए। बताया गया है कि दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा है, और कई बार मामला पुलिस तक पहुंचा है। इधर शनिवार रात्रि नौबत मारपीट की आने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने शांति भंग की आशंका में दोनों पक्षों के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107/16 के तहत चालानी कार्रवाई कर दी है और उनसे शांति व्यवस्था की हद में रहने को कहा गया है। मल्लीताल कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को लईक अहमद, नफीस अहमद, जरीना, अंजुम, रीना पंवार व राजू पंवार के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें : टैक्सी वाले ने क्या खूब की अतिथि देवों की सेवा, सेना की मदद ले कर बचानी पड़ी जान

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 फ़रवरी 2020। अतिथियों-ग्राहकों को देवता संज्ञा दी जाती है। लेकिन नैनीताल में बाहरी घुसपैठ से लाख हिदायतों के बावजूद एक ऐसी संस्कृति पैठ रही है, जिनके लिए ग्राहक सिर्फ लूटने के लिये होते हैं। और यदि वे प्रतिरोध करें तो उनके साथ मारपीट से भी कोई गुरेज नहीं। रविवार को भी शहर में ऐसा ही वाकया प्रकाश में आया। नैनीताल में नशे में धुत टैक्सी चालक ने नोएडा के पर्यटक दंपत्ति से किराए को लेकर पहले गाली गलौच और फिर मारपीट कर दी। पर्यटक दंपत्ति ने किसी तरह सेना के आवास में जाकर अपनी जान बचाई। बाद में दंपत्ति की शिकायत पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने चालक का मेडिकल कराने के बाद उसका वाहन सीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें : शराब के नशे में महिलाओं से भिड़े शराबी युवक

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जनवरी 2020। नगर के मल्लीताल मोहन-को-चौराहे के पास शुक्रवार को शराब के नशे में दो स्थानीय युवक ने गाली-गलौज तथा अभद्रता करने लगे। इससे वहां स्थानीय लोगों, खासकर महिलाओं का गुजरना मुश्किल हो गया। महिलाओं ने इस पर ऐतराज जताया कि शराबी युवक उल्टा उनसे भी भिड़ने लगे। इस पर वहां मारपीट भी होने लगी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों युवकों को पकड़कर कोतवाली ले आई और उनका मेडिकल कराया। मेडिकल में उनके शराब पीने की पुष्टि हुई। अलबत्ता, बाद में नशा उतरने के बाद युवक माफी मांगने लगने। पुलिस ने दोनों का उत्तराखंड 81 पुलिस एक्ट में चालान कर आगे से ऐसी हरकत न करने की हिदायत देकर उन्हें छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी जेल में मारपीट, एक बंदी के हाथ-पैर तोड़े, लगाना पड़ा पक्का प्लास्टर..

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 जनवरी 2020। हल्द्वानी जेल में बंद बंदी आपस में भिड़ गये जिसके बाद हंगामा हो गया। बंदियों का आरोप है कि एक बंदी रक्षक ने उन्हें पीटा। एक बंदी के हाथ-पांव टूट ्रगये जिसके बाद आनन-फानन में उसे बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार कराते हुए बंदी के हाथ और पैर में पक्का प्लास्टर चढ़ाना पड़ा। इस दौरान बंदी को अस्पताल ले जाने के लिए स्ट्रेचर भी नहीं मिला। उपचार के बाद बंदी को जेल ले जाया गया। वहीं जेल अधीक्षक मनोज आर्य का कहना है कि जेल के अंदर बंदियों के बीच बर्चस्व के लिए हुए आपसी संघर्ष में बंदियों को अलग करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि बंदी राजू मसीह सहित कई अन्य बंदियों ने हर दिन अलग-अलग तरह की मांग करने पर बंदी एक बंदीरक्षक से भिड़ गया। जिसके बाद बीच-बचाव में दूसरा बंदीरक्षक पहुंचा तो अन्य बंदियों ने मिलकर उनके साथ मारपीट कर दी। मामला की रिपोर्ट की गई है। बंदी को पक्का प्लास्टर चढ़ाने अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में युवकों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज..

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जनवरी 2020। शहर के मल्लीताल स्थित अंडा मार्केट के पार्किंग संचालकों से मारपीट के मामले में अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि करीब 11 बजे अंडा मार्केट की पार्किंग में कुछ अज्ञात युवकों ने पार्किंग संचालक शेरवुड कंपाउंड निवासी अंकित कुमार और अश्वनी कुमार के साथ मारपीट कर दी, साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। मारपीट में वे घायल हो गए। बीडी पांडे जिला अस्पताल में उपचार के बाद उन्होंने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली पुलिस ने एसआई मो. यूनुस को मामले की जांच सौंपकर मामले में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : महिला अधिवक्ता की तहरीर पर घर में घुसने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, भाई पर भी क्रॉस एफआईआर

-गत 16 दिसंबर की घटना, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी व मारपीट के लगाए गए हैं आरोप
नवीन समाचार, नैनीताल, 19 दिसंबर 2019। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने जिला न्यायालय में महिला अधिवक्ता स्वाति परिहार की तहरीर पर अज्ञात लोगों तथा प्रदीप निवासी एक व्यक्ति की तहरीर पर महिला अधिवक्ता के भाई के विरुद्ध गाली-गलौच व जान से मारने की धमकी सहित अन्य धाराओं में दो मुकदमे दर्ज किये हैं। घटना बीते सोमवार 16 अगस्त की है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रुकुट कंपाउंड निवासी महिला अधिवक्ता स्वाति परिहार का आरोप है कि रात्रि करीब 9 बजे 10-15 अज्ञात लोग उनके घर में घुसे और गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी दी। उनका कहना है कि उन्होंने समाधान पोर्टल में गंदगी को लेकर शिकायत की थी। संभवतया इसी कारण लोग उनके घर में घुसे। पुलिस ने उनकी तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच वरिष्ठ उप निरीक्षक भुवन चंद्र मासीवाल को जांच सोंप दी है। वहीं रुकुट कंपाउंड के ही निवासी प्रदीप नाम के व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि नानू बोरा नाम के युवक ने उसके साथ गाली-गलौच व मारपीट की, तथा जान से मारने की धमकी भी दी। इससे उनके चेहरे सहित कई जगह गंभीर चोट आईं। उन्होंने अपना मेडिकल भी कराया है। पुलिस ने प्रदीप की तहरीर पर भादंसं की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया है। मामले की जांच एसआई हरीश सिंह को सोंपी गई है। वहीं एसएसआई मासीवाल ने बताया कि मूलतः प्रदीप व महिला अधिवक्ता के भाई नानू के बीच मारपीट हुई थी।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply