उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

रामनगर के गर्जिया मंदिर परिसर में भीषण अग्निकांड, 3 दर्जन दुकानें खाक, 10 लाख के नुकसान का अनुमान…

0

नवीन समाचार, रामनगर, 8 अप्रैल 2024 (Massive fire in Ramnagar Garjiya Temple complex)। नवरात्र से एक दिन पूर्व सोमवार अपराह्न रामनगर के श्री गर्जिया देवी मंदिर परिसर में अचानक भीषण आग लग गयी। इससे हड़कंप मच गया। आग से मंदिर के नीचे प्रसाद बेचने के लिये कच्चे छप्परों में बनी 3 दर्जन से अधिक दुकानें धू-धू कर जल उठीं। इस दौरान संभवतया दुकानों में रखे गैस सिलेंडरों से धमाकों की आवाजें भी सुनाई पड़ीं। देखें वीडियोः

लगातार धमाकों के बीच लगी भीषण आग के दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। दुकानदारों और दर्शन करने आए लोगों ने पुल पर चढ़कर जान बचाई। आग से करीब 10 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान बताया जा रहा है।

(Massive fire in Ramnagar Garjiya Temple complex)श्री गर्जियादेवी मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष और पूर्व राज्यमंत्री डा. निशांत पपनै ने बताया कि दोपहर 2 बजकर 7 मिनट पर आग लगने की घटना शुरू हुई। उनके अनुसार संभवतः ऊपर मंदिर से जलती धूप या जलती चुन्नी का टुकड़ा नीचे छप्पर वाली दुकान पर गिरा।

इस पर आसपास के दुकानदार और श्रद्धालु आग बुझाने के लिए दौड़े, लेकिन आग बुझने की जगह इस दौरान चल रही हवा और गर्मी की वजह से एक-एक कर सभी दुकानों में फैलती चली गयी। दुकानों में प्रसाद की थैलियों, चुन्नियों और परवल के प्रसाद ने आग को और तेज भड़का दिया। धुएं और आग की लपटों के तेज होते जाने से वहां मौजूद श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। लोगों ने पुल पर चढ़कर जान बचाई। (Massive fire in Ramnagar Garjiya Temple complex)

अतिक्रमण की वजह से मौके पर फायर बिग्रेड नहीं पहुंच पायी (Massive fire in Ramnagar Garjiya Temple complex)

आग की सूचना मिलते ही रामनगर शहर से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां 20 मिनट में मंदिर के बाहर पहुंच गई थी, लेकिन मंदिर के मुहाने से ही अतिक्रमण के कारण तंग रास्ते में गाड़ियां नहीं घुस सकीं। उनका पानी का पाइप खोलकर भी मौके पर नहीं पहुंचाया जा सका। करीब 45 मिनट में करीब 3 दर्जन दुकानें खाक होने के बाद आग शांत हुई। अग्निशमन विभाग करीब 9 से 10 लाख रुपये के नुकसान का प्रारंभिक आंकलन बता रहा है। (Massive fire in Ramnagar Garjiya Temple complex)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Massive fire in Ramnagar Garjiya Temple complex)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला