Business

मां नयना देवी व्यापार मंडल ने जिला चिकित्सालय को भेंट किया वाणिज्यिक आरओ प्लांट

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

-अब चिकित्सालय में रोगियों, तीमारदारों व चिकित्सा कर्मियों को मिल सकेगा निःशुल्क शुद्ध पेयजल
नवीन समाचार, नैनीताल, 21 जनवरी 2021। कहते हैं सबसे बड़ा पुण्य प्यासे को पानी पिलाने का होता है। इसी कारण से बीते दौर में लोग प्याऊ लगाते थे। इस लिहाज से नगर के हालिया स्थापित मां नयना देवी व्यापार मंडल ने जो आज किया उसके बाद उसे सबसे बड़ा पुण्य मिलना तय हो गया है। माँ नयना देवी व्यापार मंडल नैनीताल के द्वारा बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में रोगियों, तीमारदारों व चिकित्सा कर्मियों को निःशुल्क शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वाणिज्यिक आरओ प्लांट भेंट किया है। बृहस्पतिवार को नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी एवं जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक के साथ व्यापार मंडल के संस्थापक अध्यक्ष पुनीत टंडन एवं अन्य ने आरओ प्लांट का औपचारिक रूप से शुभारंभ किया। श्री टंडन ने बताया कि चिकित्सालय प्रबंधन की ओर से इसकी आवश्यकता जताई गई थी। उन्हें यह जानकर दुःख हुआ था कि शहर व जनपद के प्रमुख चिकित्सालय को छोटी-छोटी समस्याओं से वंचित रहना पड़ रहा है। इसलिए यह पहल की गई। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व व्यापार मंडल की ओर से चिकित्सालय को महिला रोगियों के लिए गर्म वस्त्र भेंट किए गए थे तथा पिछले माह अपनी स्थापना के बाद से ही हर शनिवार व रविवार को रोगियों व उनके तीमारदारों को गर्म सूप उपलब्ध कराया जा रहा है। इस मौके पर संगठन के हर्ष गुरुरानी, सुमित खन्ना, रोमित साह, देव कंसल, विकास जायसवाल, अमरप्रीत सिंह व तरुण कांडपाल भी शामिल रहे।
बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में वाणिज्यिक आरओ प्लांट का शुभारंभ करते नगर पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी एवं अन्य।

कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ चुनाव: अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव पद पर सीधा मुकाबला तय
नवीन समाचार, नैनीताल, 21 जनवरी 2021। कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के आगामी 22 जनवरी को प्रस्तावित चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को नाम वापसी के दिन उपाध्यक्ष पद हेतु एक उम्मीदवार राजेंद्र सिंह बोरा ने अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद अध्यक्ष पद पर दीपक बिष्ट व कुलदीप सिंह, उपाध्यक्ष पद हेतु जीवन रावत व चंद्रशेखर पंत, तथा सचिव पद हेतु नवल किशोर बिनवाल व जगमोहन मेहरा के रूप में दो-दो प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में बच गए हैं, तथा उनके बीच सीधा मुकाबला तय हो गया है। उल्लेखनीय है कि महिला उपाध्यक्ष पद पर आशा आर्य, उपसचिव पद पर रंजीत कीर्ति व कोषाध्यक्ष पद पर संजीत राम का निर्विरोध निर्वाचन पहले ही तय हो गया है। आगे शुक्रवार 22 जनवरी को प्रशासनिक भवन में 11 बजे से मतदान तथा मतदान के तुरंत बाद मतगणना एवं चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : मां नयना देवी व्यापार मंडल ने रोगियों को भेंट किया गर्म सूप

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जनवरी 2021। नगर के नवगठित माँ नयना देवी व्यापार मंडल नैनीताल के द्वारा सर्दी के मौसम को देखते हुए हर सप्ताह बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में शनिवार व रविवार को रोगियों व उनके तीमारदारों को गर्म सूप उपलब्ध कराया जाता है। यह सिलसिला इस मंगलवार को भी जारी रहा। इस अवसर पर संगठन के संस्थापक अध्यक्ष पुनीत टंडन ने कहा कि जिला चिकित्सालय में वाणिज्यिक आरओ प्लांट लगा दिया गया है। इसका परीक्षण किया जा रहा है। बुधवार को इसका विधिवत रूप से शुभारंभ किया जाएगा। इससे चिकित्सालय में आने वाले सभी लोगों को शुद्ध पेयजल मिल पाएगा। आज सूप वितरण में उनके साथ संगठन के प्रखर खंडेलवाल, हर्ष गुरुरानी, मयंक, तरुण कांडपाल भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : माइक पर बिना डांटे-चिल्लाए, शालीन भाषा में हो सैलानियों के लिए उद्घोषणा, आईजी को सोंपा ज्ञापन

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 जनवरी 2021। हालिया गठित मां नंदा देवी व्यापार मंडल मल्लीताल के सदस्यों ने संस्थापक अध्यक्ष पुनीत टंडन की अगुवाई में सोमवार को आईजी कुमाऊं अजय रौतेला से उनके कार्यालय में मुलाकात की और खासकर मल्लीताल क्षेत्र में पुलिस व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सोंपा। ज्ञापन में मल्लीताल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के चौराहे और गाड़ी पड़ाव पर दो पुलिस कर्मियों की तैनाती करने तथा उनके माध्यम से वाहनों को नियत स्थान पर ही खड़ा करवाने, गैस वितरण को यहां से हटाकर डीएसए मैदान में करवाने, होटलों की सैलानियों के लिए ‘पिक एंड ड्रॉप’ व्यवस्था को पुराने घोड़ा स्टेंड की जगह गोलघर से करने व यहां मॉनीटरिंग के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने व बाजार में सुबह 10 से शाम आठ बजे तक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रखने की मांग की। साथ ही मल्लीताल रिक्शा स्टेंड पर पुलिस कर्मियों द्वारा माइक से की जाने वाली उद्घोषणा पर कहा गया कि पुलिस कर्मी चीखते-डांटते व अभद्र तरीके से उद्घोषणा करते हैं। इससे सैलानियों में नगर एवं पुलिस की छवि खराब होती है। इसकी जगह शालीन तरीके से उद्घोषणा की जाए। इस मौके पर जितिन जेठी, तरुण कांडपाल, हर्ष गुरुरानी व शिवशंकर आदि सदस्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : मां नयना देवी व्यापार मंडल ने निभाया अपना संकल्प…

-बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में रोगियों, तीमारदारों व स्वास्थ्य कर्मियों को वितरित किया गर्म जूस

जिला चिकित्सालय में पीएमएस को महिला रोगियों हेतु गर्म वस्त्र भेंट करते मां नयना देवी व्यापार मंडल के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी।

नवीन समाचार, नैनीताल, 09 जनवरी 2021। हाल ही में गठित मां नयना देवी व्यापार मंडल ने अपनी स्थापना के समय व्यापारियों के हितों के साथ ही सामाजिक कार्यों में भी योगदान देने का संकल्प जताया था। इस हेतु एक सप्ताह छोड़कर शनिवार एवं मंगलवार को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में गर्म सूप, फल आदि और अन्य जरूरत की चीजें भेंट करने की बात कही थी। इसी कड़ी में शनिवार को दूसरी बार संगठन के द्वारा जिला जिला चिकित्सालय में रोगियों, तीमारदारों व स्वास्थ्य कर्मियों को गर्म जूस वितरित किया गया। साथ ही जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. केएस धामी के अनुरोध पर चिकित्सालयमें भर्ती होने वाली महिला रोगियों के गर्म वस्त्र और शॉल आदि भी भेंट किए गए। इसके अलावा संगठन के संस्थापक अध्यक्ष पुनीत टंडन ने पीएमएस के खास अनुरोध पर चिकित्सालय को एक-दो दिन में ही एक आरओ वाटर फिल्टर देने की घोषणा भी की। इस मौके पर संगठन के राजेंद्र बजेठा, तरुण कांडपाल, जितिन जेठी, विकास जायसवाल व शैलेंद्र साह एवं जिला चिकित्सालय के पीएमएस के साथ ही डा. एमएस दुग्ताल व अन्य चिकित्सक तथा चिकित्साकर्मी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : अच्छी बात: जिला चिकित्सालय में मरीजों को मिले फल व गरमा-गर्म सूप..

नवीन समाचार, नैनीताल, 29 दिसम्बर 2020। नगर के नए स्थापित व्यापारिक संगठन-मां नयना देवी व्यापार मंडल नैनीताल के द्वारा हर दूसरे सप्ताह मंगलवार व शनिवार को जिला चिकित्सालय में रोगियों को फल वितरित करने की घोषणा को धरातल पर उतारा गया। इस दौरान संगठन के संस्थापक पुनीत टंडन की अगुवाई में संगठन के सदस्यों ने जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. केएस धामी एवं वरिष्ठ फिजीशियन डा. एमएस दुग्ताल की मौजूदगी में मरीजों को फल एवं सर्दियों के मौसम को देखते हुए टमाटर का गर्म सूप वितरित किया गया। इसके अलावा शाम को सैलानियों को मास्क वितरित किए गए।

जिला चिकित्सालय में रोगियों को फल-सूप वितरित करते संगठन के सदस्य।

श्री टंडन ने बताया कि दूसरी ओर संगठन का संविधान तैयार किया जा रहा है, और अगले सप्ताह पंजीकरण करा लेने की तैयारी है। इसके अलावा उन्होंने नगर के विन्सम क्लब को दो वर्ष के लिए क्रिकेट-खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करने के लिए संगठन की ओर सेे सहयोग करने की घोषणा भी की। साथ ही बताया कि 31 दिसंबर कीे शाम को व्यापारी सैलानियों को गोलघर चौकी व रिक्शा स्टेंड पर समूहों में मास्क वितरित करेंगे। फल व सूप वितरण करने में संगठन के मयंक टंडन, दिलावर व रौनक सिंह आदि सदस्य शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: बड़े-पुराने संगठन तो नहीं कर पाए, नए संगठन ने जगमगा दिए मल्लीताल के रास्ते..

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 दिसम्बर 2020। जी हां, इच्छा शक्ति और जोश हो तो कुछ भी असंभव नहीं है। हमेशा खुद सोये रहकर प्रशासन को कुछ न करने का आरोप लगाकर कोसना, व्यापार में कमाए धन का उपयोग-अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार में लगाने को धन की बर्बादी मानना और अपने हित के अलावा कभी सार्वजनिक-सबके हित का प्रयास न करना, यह पुराने दौर का चलन है। अब समय है-जितना कमाओ, उसे अपने धंधे को बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार में भी लगाओ और केवल अपने नहीं, सबके सामूहिक हित के लिए सोचो और कार्य करो। अब तक नगर के आम लोगों को भी टूरिस्ट की तरह महंगा बेचकर लूटने तथा छोटे मुनाफे के साथ अधिक बेचकर अधिक कमाने की जगह मोटे मुनाफे के साथ कम बेचकर अधिक कमाने की छवि वाले नैनीताल नगर में नए व्यापारिक संगठन ‘मां नैना देवी व्यापार मंडल नैनीताल’ की स्थापना के बाद नया नजर आना शुरू हो गया है। 2 दिन पूर्व किए गए वादे के अनुसार नगर के मल्लीताल बाजार के प्रवेश मार्गो को बिजली की मालाओं से जगमगा दिया गया है। इससे मल्लीताल बाजार का आकर्षण अत्यधिक बढ़ गया है। इसका लाभ भी मल्लीताल के व्यवसायियों को सामूहिक तौर पर व्यवसाय में मिलने की उम्मीद की जा रही है। संगठन के संस्थापक पुनीत टंडन का कहना है यह तो अभी शुरुआत है। 45 दिन के दृष्टिकोण पत्र में जो भी वादे किये गए हैं, सभी पर कार्य शुरू कर दिया गया है। शीघ्र ही सभी के परिणाम सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें : नए ‘दूल्हे’ पर लगातार डाले जाने लगे हैं डोरे, पर दूल्हे की साफ ‘नां’

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 दिसम्बर 2020। नगर के नए व्यापारिक संगठन-मां नंदा देवी व्यापार मंडल नैनीताल द्वारा गठन व खासकर पहली बैठक में ही 50 से अधिक सदस्य प्रस्तुत करने पर पुराने पैतृक संगठन उस पर नए दूल्हे की तरह डोरे डालने लगे हैं। संगठन के संस्थापक पुनीत टंडन ने यह स्वीकारते हुए बताया कि व्यापारिक संगठनों के द्वारा उनका समर्थन करने की बातें करते हुए लगातार संपर्क किया जा रहा है। इस पर उन्होंने साफ किया कि फिलहाल उनका संगठन नैनीताल शहर के व्यापार उत्थान के लिए कार्य करेगा। संगठन का अभी किसी अन्य संगठन से जुड़ने का कोई इरादा नहीं है। इधर संगठन ने अपने 45 दिन के दृष्टिकोण पत्र को अमलीजामा पहनाने के लिए कार्य शुरू भी कर दिया गया है। बुधवार को भी प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर 25 व 31 दिसंबर को मल्लीताल बाजार क्षेत्र के लिए रोशनी बढ़ाने व हल्के संगीत का प्रबंध करने के लिए बात कर ली गई है।

यह भी पढ़ें : नये व्यापारिक संगठन ने पहली पारी में ही मारा अर्धशतक…

-अगले 6 माह के लिए दुष्टिकोण पत्र भी प्रस्तुत किया
नवीन समाचार, नैनीताल, 22 दिसम्बर 2020। नगर में नए बन रहे व्यापारियों के संगठन-मां नंदा देवी नैनीताल व्यापार मंडल ने अपनी विधिवत स्थापना से पहले ही पहली औपचारिक बैठक में 50 सदस्यों का आंकड़ा पूरा कर लिया। इस अवसर पर संगठन ने अपना 45 दिन का दृष्टिकोण पत्र प्रस्तुत किया। दृष्टिकोण पत्र में नगर के व्यवसायियों का व्यवसाय बढ़ाने का मूल उद्देश्य नजर आता है। कहा गया कि इसके लिए उच्च न्यायालय एवं उच्चतम न्यायालय तक जाने से संगठन को गुरेज नहीं होगा।
नगर के मल्लीताल स्थित एक होटल में संगठन की बैठक के दौरान आयोजित पत्रकार वार्ता में संस्थापक पुनीत टंडन ने अपने 11 सूत्रीय दृष्टिकोण पत्र में नैनीताल आने के लिए कोरोना जांच जरूरी होने संबंधी आदेश पर उत्तराखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर स्थिति साफ करने और जरूरत पड़ने पर सर्वोच्च न्यायालय भी जाने की बात कही गई। इसके अतिरिक्त वर्ष भर शाम के समय बंद रहने वाली नगर की माल रोड को केवल सप्ताहांत एवं सीजन के दिनों में बंद करने के लिए प्रशासन से बात करने की बात प्रमुख रूप से कही गई। इसके अलावा नगर के बाजारों की ओर सैलानियों को आकर्षित करने के लिए पथ प्रकाश व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही क्रिसमस व नव वर्ष पर बिजली की मालाएं लगाने, मास्क वितरित करने, प्रत्येक सदस्य व्यवसायी का 10-10 लाख रुपए का समूह बीमा कराने, नगर एवं मल्लीताल क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था, अस्पताल में हर सप्ताह फल वितरण आदि करने तथा दो से तीन सप्ताह के भीतर संगठन का पंजीकरण करने, अगले दो से तीन वर्ष में पदाधिकारियांे का मनोनयन एवं इस दौरान किसी पैतृक संगठन से न मिलने, सैलानियों को आकर्षित करने के लिए सीजन में छोलिया नृत्य कराने, साइकिलिंग को बढ़ावा देने व नगर के अलग-अलग हिस्सों को व्यावसायिक हितों के लिए एक-दूसरे से जोड़ने जैसी बातें भी कही गईं। साथ ही बताया कि संगठन के द्वारा सभी व्यवसायियों के लिए खुले हैं। इसके लिए संगठन के उपनियम बनाए जा रहे हैं। संस्थापक सदस्य गिरीश कांडपाल व गजाला खान ने कहा कि पुराने संगठन में सामूहिकता से कार्य न करने की कार्यप्रणाली से समस्या थी, इसलिए नया संगठन खड़ा कर रहे हैं। इस मौके पर श्याम टंडन, मनोज साह, राजेंद्र बजेठा, तरुण कांडपाल, सुमित खन्ना, विश्वदीप टंडन, विकास जायसवाल, गौरव जेठी, पवन टंडन, अमरप्रीत सिंह, देव कंसल, आशीष लाम्बा, शिव शंकर, पुनीत टंडन, जतिन जेठी, श्याम टंडन, जुनैद अहमद, सुमित जेठी, अभिमन्यु कुमार, दिलावर व प्रखर आदि संस्थापक सदस्य, सीए एवं विधिक सलाहकार मनीष खन्ना एवं विधिक सलाहकार नीरज साह तथा नमन, अबरार, रोहित मिश्रा, गगनदीप, जसजीत, विनोद, विशाल कुमार, शैलेस साह, हर्ष गुरुरानी, गौतम टंडन, विक्रम कुमार, रमन कुमार व कुंदन बिष्ट सहित बड़ी संख्या में नए सदस्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : मां नयना देवी व्यापार मंडल नैनीताल में जुड़े 21 संस्थापक सदस्य, बताई आगे की योजना…

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 दिसम्बर 2020। नगर में रविवार को आयोजित हुए मल्लीताल व्यापार मंडल के चुनाव के दिन ही नगर में नए व्यापारिक संगठन-मां नयना देवी व्यापार मंडल नैनीताल में 21 संस्थापक सदस्य जुड़ गए हैं। रविवार को नए संगठन के संस्थापक पुनीत टंडन ने पत्रकार वार्ता में इसकी घोषणा की। इस दौरान उन्होंने नये संगठन में तरुण कांडपाल, सुमित खन्ना, विश्वदीप टंडन, विकास जायसवाल, गिरीश कांडपाल, गौरव जेठी, पवन टंडन, अमरप्रीत सिंह, देव कंसल, आशीष लाम्बा, शिव शंकर, पुनीत टंडन, जतिन जेठी, श्याम टंडन, जुनैद अहमद, सुमित जेठी , अभिमन्यु कुमार, दिलावर, बॉब बजेठा व प्रखर सहित 21 संस्थापक सदस्य होने का दावा किया।

साथ ही बताया कि 22 दिसंबर संस्थापक सदस्यों सहित 50-60 सदस्य अगली पत्रकार वार्ता में उपस्थित रहेंगे। इस दौरान संगठन का अगले 90 दिनों के लिए ‘विजन डॉक्यूमेंट’ यानी दृष्टिकोण पत्र प्रस्तुत किया जाएगा, तथा 90 दिन के उपरांत इस अवधि में किये गए कार्यों पर जवाबदेही की जाएगी। वहीं इस बीच एक माह के भीतर 150 से 200 सदस्य समस्त औपचारिकताओं के साथ संगठन के पंजीकरण के समय मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि पुराने संगठन से इस्तीफा देकर ही सदस्य नए संगठन में जोड़े जाएंगे। नए संगठन में होटल एवं रेस्टोरेंटों के स्वामी भी जोड़े जाएंगे।

वोट दिया और इस्तीफा सोंपा
नैनीताल। मल्लीताल व्यापार मंडल चुनाव में नए संगठन के संस्थापक पुनीत टंडन की अगुवाई में संगठन के घोषित संस्थापक सदस्य साथ में मतदान के लिए पहुंचे। इस दौरान पुनीत को छोड़कर शेष ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। श्री टंडन ने बताया कि उन पर चुनाव में सदस्यों को मतदान से रोकने के आरोप लग रहे थे, इसलिए उन्हें छोड़कर संस्थापक सदस्यों ने भी मतदान किया। साथ ही बताया कि शाम को प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला सचिव हर्षवर्धन पांडे को सभी संस्थापक सदस्यों ने अपना त्यागपत्र सोंप दिया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल के व्यापार को अपेक्षित ऊंचाई व संगठन की अपेक्षित प्रतिष्ठा के लिए कार्य करेगा नया संगठन..

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 दिसम्बर 2020। नगर के मल्लीताल व्यापार मंडल चुनावों के बीच वरिष्ठ उपाध्यक्ष के प्रबल प्रत्याशी होने के बावजूद नाम वापसी के साथ ही संगठन से इस्तीफा देकर ‘मां नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल’ (MNDMVM) नाम से नया संगठन बनाने की घोषणा करने वाले पुनीत टंडन ने नगर के व्यवसायियों से मार्मिक अपील की है। उनका कहना है कि बीते लगभग दो दशकों से चुनावी प्रक्रिया से नैनीताल नगर के व्यापारियों को वंचित रखा गया। और अब किसी तरह चुनाव घोषित होने पर बेहद ही अनैतिक और गैर लोकतांत्रिक तरीके से केवल आधार नंबर और मोबाइल नंबर देने से गैर व्यापारियों को व्यापारी के रूप में अधिकृत कर दिया गया। ऐसे में चुन कर आने वाले पदाधिकारियों से पहले की ही भांति कोई उम्मीद रखना बेमानी होगा।

पुनीत टंडन

उनकी लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष या संगठन विशेष से नहीं है। वह केवल बेहद बुरी परिस्थितियां एवं प्रशासनिक और अन्य प्रणालियों की मनमानी झेल रहे झेल रहे नगर के व्यापार व व्यापारियों के लिए है। नए संगइन में उनकी कोशिश वास्तविक व्यापारियों तथा होटल एवं रेस्टोरेंट कारोबारियों को जोड़ने की है, ताकि नैनीताल को उसकी अपेक्षित व्यापारिक ऊंचाइयों तक ले जा सकें। इस उद्देश्य से ही नगर के व्यापारी आगे आएं और पुरानी व्यवस्था को त्याग कर एक नयी उम्मीद व नयी ऊर्जा से व्यापार मंडल की अपेक्षित प्रतिष्ठा को सार्थक होते देखने के लिए नए ‘माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल’ में पूरे उत्साह से जुड़ें।

यह भी पढ़ें : मल्लीताल व्यापार मंडल में आर या पार से पहले ही दोफाड़…

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 दिसंबर 2020। 10 साल बाद मल्लीताल व्यापार मंडल के नवगठन का ख्वाब बनने से पहले ही बिखर गया है। चुनाव से दो दिन पहले नामांकन वापसी के दिन व्यापार मंडल दोफाड़ हो गया है।
शुक्रवार को व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी पुनीत टंडन ने प्रेस वार्ता करते हुए जानकारी दी कि वह उपाध्यक्ष पद से अपना नामांकन वापस ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने प्रांतीय व्यापार मंडल की मल्लीताल इकाई से त्याग पत्र देने की और शीघ्र ही माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल नाम से नगर के व्यापारियों का नया संगठन बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने दावा किया कि उनके साथ ही मल्लीताल व माल रोड के व्यापारी भी हो रहे चुनावों पर विरोध जता चुके हैं, और उनके साथ हैं।

पत्रकार वार्ता करते पुनीत टंडन।

नगर के एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री टंडन ने कहा कि प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के बायलॉज को नजर अंदाज कर चुनावी कार्य प्रणाली को अंजाम दिया जा रहा है जो कि सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि चुनाव संचालन समिति पर अविश्वास होने की वजह से अपना नामांकन वापस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही नगर के व्यापारियों का नया संगठन अस्तित्व में आ जायेगा, जो नैनीताल के वास्तविक व्यापारियों के लिये ठोस विकल्प के तौर पर काम करेगा। यह संगठन ना केवल व्यापारियों के हितों की रक्षा करेगा बल्कि समाज के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारियों का भी निर्वहन करेगा। उन्होंने बताया कि व्यापार मंडल चुनाव में काफी गड़बड़ियों के चलते उनके द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है। 

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...